News
खबरें अब तक...

समाचार (Muzaffarnagar News)

डीएम-एसएसपी ने पुलिसकर्मियों के साथ मनाया होली पर्वMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) । जिला पुलिस प्रशासन की सक्रियता के चलते जनपदभर में होली का त्यौहार आपसी सौर्हाद एवं हंसी-खुशी के साथ सम्पन्न हो जाने पर एक और जहां आला अधिकारियों ने राहत की सांस ली तथा गणमान्य लोगों सहित आमजन ने भी त्यौहार की सकुशलता पर जिला पुलिस प्रशासन के प्रति आभार प्रकट किया है। वहीं दूसरी और होली का त्यौहार शांति व सूचितापूर्ण माहौल मे सम्पन्न हो जाने के बाद वर्षभर भागदौड एवं विभिन्न झंझावतों से जूझने वाले पुलिसकर्मियो ने जमकर होली खेली तथा एक दूसरे को रंग गुलाल लगाकर त्यौहार की बधाई दी। डीएम अरविन्द मलप्पा बंगारी व एसएसपी संजीव सुमन,एडीएम प्रशासन नरेन्द्र बहादुर सिंह, एसपी सिटी अर्पित विजयवर्गीय तथा सिटी मजिस्टै्रट अनूप कुमार, सीओ सिटी आयुष विक्रम सिंह आदि अधिकारियों ने पुलिस लाईन पहुंच कर पुलिसकर्मियो के साथ जमकर होली खेली तथा पुलिसकर्मियां का मनोबल बढाते हुए उन्हे परिवार सहित रंगो के त्यौहार पर अपनी शुभकामनाऐ दी।

 

टिकैत परिवार को मोबाइल फोन पर मिली धमकीTikait
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) । भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष नरेश टिकैत के परिवार को मोबाइल फोन पर धमकी दी गई है। वहीं इस मामले में टिकैत परिवार ने भोपा थाने में तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया है। भाकियू अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत के परिवार को धमकी दी गई है। मोबाइल पर दी गई धमकी की जानकारी परिवार ने पुलिस को दी। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। परिवार को किसान आंदोलन से अलग होने की चेतावनी दी गई है।
भाकियू अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत के बेटे गौरव टिकैत के मोबाइल पर धमकी भरी कॉल मिली। गौरव ने बताया कि कई बार कॉल की गई है। पहले परिवार ने इसे किसी की शरारत समझा, लेकिन बार-बार कॉल आने की वजह से भौराकलां थाने में तहरीर दी गई है। धमकी देने वाले ने भाकियू प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत और गौरव टिकैत को निशाना बनाया है। इससे पहले किसान आंदोलन के दौरान भी परिवार को कई बार धमकियां दी गई थी। भाकियू नेता ने सिविल लाइन थाने में मुकदमा भी दर्ज कराया था। वहीं दूसरी ओर पुलिस प्रशासन इस मामले की जांच में पड़ताल जुट गया है।

 

चौ.राकेश टिकैत ने गृहमंत्री अमित शाह को लिखा पत्रः सुरक्षा की मांग
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) । भाकियू नेता गौरव टिकैत को अज्ञात व्यक्ति द्वारा लगातार धमकी भरी काल करने के मामले से एक और जहां जिला-पुलिस प्रशासन मामले की जांच पडताल मे जुट गया है। वहीं दूसरी और भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौ.राकेश टिकैत ने गृहमंत्री अमित शाह को लिखे पत्र में भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष व परिवार की सुरक्षा की मांग की है।
गृहमंत्री अमित शाह को लिखे पत्र में भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौ.राकेश टिकैत ने केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह को लिखे पत्र में अवगत करया कि विगत 36 वर्षो से किसानो व मजदूरों के हकों की लडाई लड रहे हैं। दिल्ली मे हुए किसान आन्दोलन में भारतीय किसान यूनियन ने सहभागिता निभाई। आन्दोलन के समय पर भी भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौ.राकेश टिकैत को धमकी भरे फोन कॉल आते थे। जिसकी सूचना देकर गाजीपुर सम्बन्धित थाना क्षेत्र कौशाम्बी जनपद गाजियाबाद में मुकदमा दर्ज कराया गया था। एक अन्य मामले में राष्ट्रीय प्रवक्ता को जनपद मुजफ्फरनगर में अज्ञात अज्ञात कॉल से ही दोबारा धमकी मिली। जिसकी जानकारी थाना सिविल लाईन को लिखित में तहरीर देकर दी गयी थी। 08 मार्च 2023 को भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौ.नरेश टिकैत के पुत्र गौरव टिकैत को उनके मोबाईल से एक एक मोबाईल कॉल रात्रि मे आई। जिसके मोबाईल नम्बर की जानकारी दी गई है। आरोप है कि कॉल करने वाले ने गौरव टिकैत से संवार करते हुए कहा कि आपने दिल्ली में आन्दोलन किया था। आपने यह ठीक नही किया। आप लोग किसानो की बात करना बन्द करो और पीछे हट जाओ। वरना पीछे नही हटे तो आपके पूरे टिकैत परिवार को बम से उडा दिया जायेगा।
भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष व राष्ट्रीय प्रवक्ता सहित पूरा परिवार किसानो व सामाजिकता की लडाई लड लडता रहता है और पूरे देश में यात्रा भी करता है। अन्य राज्यों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाएं। आपसे आग्रह है कि उक्त मामलो की गृह मंत्रालय गम्भीरता से जांच कराए और राष्ट्रीय व पूरे परिवार की उचित सुररक्षा का प्रबन्ध करायें। भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौ.राकेश टिकैत ने इस सम्बन्ध में मुख्यमंत्री,डीजीपी, उत्तर प्रदेश, डीआईजी, सहारनपुर, एसएसपी मुजफ्फरनगर, प्रिन्ट व इलैक्ट्रोनिक मीडिया को लैटर की कॉपी प्रेषित की गई हैं।

 

ट्रेन की चपेट में आने से युवक की हुई मौत
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) । टै्रन की चपेट मे आकर एक युवक की मौत हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने पंचनामा भरकर शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया। जानकारी के अनुसार नई मन्डी कोतवाली क्षेत्र के मौहल्ला कल्याणपुरी निवासी युवक अक्षय पुत्र अजयपाल की हादसे के तहत टै्रन की चपेट मे आकर मौत हो गई। होली के त्यौहार पर हादसे के तहत युवक की मौत से परिवारजनो मे कोहराम मच गया। नागरिकों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने नागरिकों की मदद से मृतक की पहचान कर उसके परिजनो को जब इसकी सूचना दी तो परिजनो मे कोहराम मच गया। पुलिस ने परिवारजनो तथा मौहल्लावासियों की मौजूदगी मे पंचनामा भरकर शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया। युवक की मौत से परिवारजनो मे शोक छाया हुआ है।

 

फांसी लगा विवाहिता का शव मिलने से हड़कम्प
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) । विवाहिता का फांसी लगा शव देख परिजनो व पडौसियों मे हडकम्प मच गया। हादसे की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवाने के साथ मामले की जांच-पडताल शुरू की।
मिली जानकारी के अनुसार नई मन्डी कोतवाली क्षेत्र के अंकित विहार निवासी अन्जली पत्नि अमित का फांसी लगा शव देख परिजनो मे हडकम्प मच गया। इस हादसे की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने नागरिकों की मौजूदगी मे पंचनामा भरकर शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया। पुलिस सूत्रों का कहना है कि पोस्ट मार्टम रिर्पोट व मामले की जांच-पडताल के बाद ही इस सम्बन्ध मे कुछ कहा जा सकेगा। शव पोस्ट मार्टम के लिए भिजवा दिया है।

आर्य समाज के वार्षिकोत्सव में पहुंचे विधायक मदन भैयाMuzaffarnagar News
खतौली।मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) खतौली क्षेत्र के गांव टिटोडा में आयोजित तीन दिवसीय आर्य समाज के वार्षिकोत्सव के अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में विधायक मदन भैया रहे। इस दौरान उन्होंने कहा कि जनता की समस्याओं का निराकरण कराना मेरी प्राथमिकता में है।
खतौली विधानसभा के क्षेत्र के गांव टिटोडा में ३ दिवसीय आर्य समाज वार्षिकोत्सव के प्रथम दिन अधिवेशन के प्रथम दिन पहुंचकर उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि इस अधिवेशन का हमारे जीवन में विशेष महत्व तभी होगा जब हम सब लोग अपने सच्चाई के मार्ग पर आगे बढ़ेंगे उन्होंने कहा कि सब कुछ सरकार नहीं कर सकती हमें और आपको मिलकर भी कुछ करना होगा जैसे कि स्लोगन लिखा है कि भ्रूण हत्या , जीव हत्या, गौ हत्या भी पाप है इसलिए इसे हम सब मिलकर रोक सकते हैं और रोकना भी चाहिए। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि जनता के हितों की रक्षा करना एवं उनकी समस्याओं का निराकरण करना मेरी पहली प्राथमिकता है। क्षेत्र के किसी भी व्यक्ति को किसी भी परेशानी से नहीं गुजरना पड़ेगा। उन्होंने ग्रामीणों से आह्वान किया कि सभी समस्याओं सीधे मुझे बताएं हर संभव उनकी समस्या का समाधान किया जाएगा।

 

चिकित्सालय में घायल को भिजवाया
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) गंभीर रूप से घायल व्यक्ति को नागरिकों की सूचना पर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। बताया जाता है कि उक्त व्यक्ति अस्पताल से कहीं गायब हो गया। सूत्रों के अनुसार बीते दिन सूचना मिली कि स्थानीय रेलवे रोड पर कोई व्यक्ति घायल अवस्था मे पडा हुआ है। जिसे उपचार के लिए जिला अस्पताल भिजवाया गया। बताया जाता है कि जिला अस्पताल मे उपचाराधीन उक्त व्यक्ति कहीं लापता हो गया है।

 

होली के दौरान अलग अलग स्थानों पर कई घायल
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) होली के दौरान कई लोग घायल हो गए। जिन्हे उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया गया। जानकारी के अनुसार ंहोली के त्यौहार पर अपने दोस्तों के साथ होली खेलने निकला पटेलनगर निवासी सुमित पुत्र श्यामपाल अवध विहार के समीप डीसीएम की चपेट मे आकर घायल हो गया। जिसे उपचार के लिए जिला अस्पताल भिजवाया गया। नगर के मौहल्ला दक्षिणी कृष्णापुरी निवासी दीपक पुत्र संजीव अपने चचेरे भाई सुमित के साथ बाईक द्वारा होली खेलकर लौटते वक्त भोपा रोड पर एक अन्य बाईक से टकराकर घायल हो गया। नागरिकों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने उक्त युवक को उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया। होली के हुडदंग मे तेज रफ्तार से स्कूटी व बाईक चलाने के कारण कई युवा घायल हो गए। जिन्हे उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया गया।

 

हादसे में दो घायल
शाहपुर।मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) सडक हादसे मे बाईक सवार दो युवक घायल हो गए। जिन्हे उपचार के लिए जिला अस्पताल भिजवाया गया। जानकारी के अनुसार बघरा निवासी मौ.रजा पुत्र शकील अहमद अपने दोस्त तैययब पुत्र इसरार के साथ बाईक द्वारा रिश्तेदारी से लौटते वक्त गांव कुटबा के समीप सडक हादसे मे घायल हो गया। ग्रामीणो ने इन दोनो घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल भिजवाया।

 

गांधी कालोनी के तुषार शर्मा ने जीता गोल्ड मेडल
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) । इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड होल्डर तुषार के राम मंदिर के मॉडल को देश व विदेशों में भी इस कलाकारी की खूब प्रशंसा की जा रही है। इंटरनेशनल आर्ट कॉन्टेस्ट में बेस्ट क्राफ्ट आर्ट वर्क अवार्ड वन से तुषार को नवाजा गया है।
तुषार पहले भी कई अवार्ड जीत चुका है। राम मंदिर के मॉडल को बनाने में ८००० स्टिक व ४ माह का समय लगा था।
स्थापना दिवस के शुभ अवसर पर नुमाइश ग्राउंड में माननीय राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल ने व जिलाधिकारी ने शाल व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया था।

 

होली मिलन कार्यक्रम धूमधाम के साथ मनाया
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) । अखिल भारतीय ब्राहमण चेतना मंच का होली मिलन कार्यक्रम बडी धूमधाम के साथ मनाया गया। संगठन के अध्यक्ष पंडित सतीश शर्मा करवाडा ने जारी प्रेस विज्ञप्ति मे बताया कि अखिल भारतीय ब्राहमण चेतना मंच द्वारा होली मिलन कार्यक्रम बडी धूमधाम के साथ मनाया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता भाजपा नेता प्रदीप शर्मा ने की। कार्यक्रम में मुख्य रूप से सपा नेता राकेश शर्मा मौजूद रहे। इस अवसर पर वरिष्ठ भाजपा नेता ने अबीर गुलाल केसरिया भगवा रंग गुलाल लगाकर हार्दिक अभिनन्दन स्वागत किया गया। इस अवसर पर कार्यक्रम मे मौजूद जनपद के समस्त पत्रकार बंधुओं को होली की शुभकामनाऐ दी गई। इस अवसर पर संगठन की मजबूती पर जोर दिया। इकार्यक्रम मे पहुंचे अतिथियों का पडित सतीश शर्मा करवाडा ने गुलाल लगाकर हार्दिक अभिनन्दन किया। होली की देश प्रदेशवासियों को हार्दिक शुभकामनाऐ दी। होली सदभावना सौहार्द का त्यौहार है। बैठक को सम्बोधित करते हुए पंडित सतीश शर्मा करवाडा ने बताया कि दलगत राजनीति छोड कर सभी एक रंग मे रंग जाए। तभी ब्राहमण समाज का भला होगा। उन्होने कहा कि नगरपालिका चुनाव मे चेयरमैन व सभासद पद पर ब्राहमण युवा भी चुनाव लडें। इस अवसर पर पंडित प्रदीप शर्मा, पंडित सतीश शर्मा करवाडा, भाजपा जिलाध्यक्ष विजय शुक्ला, बन्टी शुक्ला, कमल कान्त शर्मा, राकेश शर्मा स्टैनो, डा.सुभाष शर्मा, होतीलाल शर्मा, डा.अरविन्द मिश्रा, पं.सुबोध शर्मा,अमित शास्त्री, जयकुमारा शर्मा, राजेश पाराशर, शिल्पीराज वत्स आदि मौजूद रहे।

 

खेली गई उपला मार होलीMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) । जिले में किसानों की राजधानी कही जाने वाली सिसौली में होलीका दहन के वक्त की एक पुरानी परंपरा चली आ रही है। जिसके तहत होलिका दहन के तुरंत बाद सेकड़ो लोग आमने-सामने आ जाते है। एक दूसरे पर दहन में जलने वाली सामग्री जैसे उपले एवं दूसरी चीजों से वार करते हैं। बरसो से चली आ रही यह परंपरा सिसौली की पहचान बन रही है। मंगलवार को होलिका दहन के बाद सिसौली में ऐसा ही नजारा देखने को मिला था। जिसकी वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई।
मुजफ्फरनगर में भाकियू के गढ़ सिसौली में होलिका दहन के बाद आधा गांव एक तरफ और आधा दूसरी और खड़ा हो जाता है। इसके बाद होलिका में लगाए हुए उपले उठाकर एक-दूसरे की और फेकते हैं। इस दौरान पुलिस बल भी मौजूद रहता है और शांति-व्यवस्था बनाये रखने की कोशिश करता है। पुलिस बल दोनों गुटों के बीच में खड़ा हो जाता है। सिसौली भारतीय किसान यूनियन की राजधानी माना जाता है और यहीं से चौधरी महेंद्र सिंह टिकैत ने भाकियू का गठन किया था। यूनियन का राष्ट्रीय मुख्यालय भी यही है। बालियान खाप के चौधरी नरेश टिकैत भी इस परंपरागत द्वंद को देखने आते हैं।

 

मंत्री संजीव बालियान व कपिल देव ने धूमधाम से मनाई होलीMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) । बुधवार को रंगों के त्योहार होली पर लोग सड़कों पर उतर पड़े। एक दूसरे को गुलाल, अबीर लगाकर लोगों ने होली की बधाई दी। डीएम अरविंद मलप्पा बंगारी से लेकर आम नागरिक होली पर्व की खुशियों में झूमता नजर आया। क्या बड़ा और क्या बच्चा सभी के गालों पर होली का गुलाल चमक उठा।
केंद्रीय राज्य मंत्री डॉक्टर संजीव बालियान और प्रदेश के राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार कपिल देव अग्रवाल ने लोगों के साथ होली खेली। मंत्री कपिल देव अग्रवाल रंगोत्सव के त्योहार में लोगों संग झूमते नजर आए। दोनों मंत्रियों ने लोगों को होली की शुभकामनाएं दी।
पिचकारियों ने बढ़ाई खुशियां
होली पर्व के मौके पर नागरिक रंगों से सराबोर हैं। एक-दूसरे के घर पर जाकर गुलाल अबीर लगा होली की शुभकामनाएं दी जा रही हैं। कहीं ठंडई में घुली होली की मस्ती है तो कहीं पानी और रंग से भरी पिचाकारियां इस पर्व की खुशियों को दूना किए दी जा रही हैं। बच्चों ने त्योहार का मजा कई गुना बढ़ा दिया है। गली मोहल्लों में एक दूसरे को रंगों से नहलाते बच्चे और उनको समझाती उनकी माताएं। कुछ ऐसा ही होली का मनोरम दृष्य जिले की गलियों में देखने को मिला। नगर के शिव चौक, रामपुरी, नई मंडी, जसवंतपुरी, साकेत, जाट कालोनी, प्रेमपुरी, कृष्णापुरी, दयालपुरम, सुभाष नगर आदि मोहल्लों में होली की धूम रही।
पहले ही जारी किया गया था कार्यक्रम
होली पर्व के मौके पर केन्द्रीय राज्यमंत्री की और से भी त्योहार मनाने का कार्यक्रम पहले ही जारी कर दिया गया था। राज्यमंत्री डा संजीव बालियान होली मनाने सबसे पहले सुबह गांव ढिंढावली पहुंचे। उसके बाद उन्होंने सावटु और फिर सिसौली पहुंचकर लोगों के साथ होली खेली। उनका कायक्रम भोराकला, शिकारपुर, आदमपुर, ढिढावली सैनियान और पलडी और पलडा और शाहपुर, काकडा जाने का भी है। उसके उपरांत केन्द्रीय राज्यमंत्री मुजफफरनगर पहुंचेंगे।

छप्पन भोग लगाकर की गई विशेष पूजा अर्चनाMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) पचेंडा रोड स्थित श्री बालाजी महाराज के ३० से अधिक स्वरूपों वाले मनोकामना पूर्ण पावन धाम श्री सालासर बालाजी धाम में फूलों व रंगों से सराबोर भव्य फागुनोत्सव मनाया गया। यह जानकारी श्री सालासर बालाजी धाम के सेवादार राजीव बंसल ने देते हुए बताया की फाग महोत्सव का शुभारंभ मुख्य यजमान श्रीमती एवं श्री अंकुर गर्ग (उद्योगपति) ने विधिवत पूजन अर्चना के पश्चात दीप प्रज्वलित कर किया। इस अवसर पर श्री राधा माधव संकीर्तन मंडल द्वारा संगीतमय भजनों की अमृत वर्षा की गई । भजनों के मध्य में बाहर से आए सुप्रसिद्ध कलाकारों द्वारा राधा कृष्ण , मोर नृत्य आदि सुंदर व मनमोहक झांकीयों प्रस्तुत की गई उपस्थित सैकड़ों श्रद्धालुओं द्वारा सराहा गया। सभी श्रद्धालु भक्तजनों ने फूलों व चंदन तिलक कर होली खेली हुए जमकर भजनों पर झूमे गाए। कार्यक्रम में नगर पालिका परिषद की पूर्व अध्यक्ष श्रीमती अंजू अग्रवाल, अशोक अग्रवाल, उद्योगपति अमित गर्ग सपत्नीक , विकास जी लीडर पंप, के०के० गर्ग, भाजपा नेता कुलदीप गोयल, सभासद नवनीत कुच्छल, सुमित गर्ग, डा० अखिल गोयल, कमल किशोर बांग्ला आशीष जी मोबाइल वाले, प्रवीण अग्रवाल सहित नगर के सैकड़ों गणमान्य व व्यापारी नेताओं ने भाग लेकर धर्म लाभ उठाया। कार्यक्रम को सफल बनाने में श्री सालासर बालाजी धाम के सेवादार नीरज बंसल, आशुतोष गर्ग, राजीव बंसल, हिमांशु गर्ग, डॉक्टर कमल गुप्ता, पवन गोयल, दिनेश कुमार, नितिन तायल, अजय मित्तल ,युवा सेवादार वरुण गर्ग, कार्तिक गोयल ,दीपांशु शर्मा, अभी शर्मा ,यश गर्ग, शिवम शर्मा, राहुल शर्मा, हर्षित तायल, अंकित एडवोकेट, कुणाल भारद्वाज आदी सेवादारों सहित श्रीमती रमनबाला अग्रवाल, वर्षा गर्ग कविता गर्ग ,दीपिका गर्ग, सीमा गर्ग, गरिमा तायल, ममता कश्यप , वंदना वर्मा, शालू गर्ग, संध्या गोयल आदि महिला सेवादारों का भरपूर सहयोग रहा।

 

श्रद्धालुओं ने सिद्धपीठ प्राचीन देवी मंदिर में मांगी मन्नते
प्रसाद चढ़ाया व पूजा अर्चना की
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) । काली नदी घाट पर स्थित सबसे प्राचीनतन सिद्ध पीठ देवी मंदिर के वार्षिकोत्सव (मेले) के अवसर पर हजारों श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ पड़ा। सवेरे से ही भक्त जनो की भीड़ मां शाकुम्भरी, मां बाला सुन्दरी की संयुक्त पीठ के सम्मुख नतमस्तक होती रही। मंदिर सेवक पं० संजय कुमार ‘गुरुजी’ ने बताया कि वैसे तो सिद्धपीठ मंदिर पर वर्ष भर में बारह महीने श्रद्धालुओं के आने-जाने का क्रम लगा रहता हैं। प्रत्येक माह की अष्टमी, नवमी और चतुर्दशी के अलावा नवरात्रों में यहाँ पूजा अनुष्ठान का विशेषक्रम जारी रहता है। शहर ही नहीं, ग्रामीण से भी श्रद्धालु यहाँ अपनी मनोकामना पूर्ति के लिये दर्शन हेतु आते रहते है।
मंदिर समिति की ओर से सेवक पंडित महेश कुमार, पं० संजय कुमार आदि पूरे वर्ष की भांति इस वर्ष भी मेले पर भी पूजन पाठ एवं व्यवस्था बनाने में लगे रहे। वार्षिकोत्सव के मौके पर श्रद्धालु स्त्री-पुरुष एवं बच्चे सभी हलवा-पूरी, छत्र नारियल के साथ माता के श्रृंगार का सामान लेकर सिद्धपीठ पर अपनी अपनी मन्नते मांगने के लिए पहुंचे। इस दौरान वार्षिक चमत्कारिक भभूत का भी वितरण किया गया, जिसके प्रयोग से एवं माता की कृपा तुरन्त परिणाम मिलता है। मंदिर समिति ने भवन पर आने वाले सभी श्रद्धालुओं का हृदय स्वागत कर, व्यवस्था में अपना सहयोग देने की अपील की। देर रात्रि तक मंदिर प्रांगण श्रद्धालुओं के आगमन का तांता लगा रहा।
किवदंतियों के अनुसार जब इस शहर में महामारी फैली थी, तभी भक्तों की पुकार पर मा ने स्वयं प्रकट होकर, साक्षात दर्शन देकर महामारी को समाप्त किया था। माता ने स्वयं कहा कि होली के बाद वर्ष में एक बार जो भी श्रद्धालु यहाँ मेरे दरबार में आकर हाजिरी लगाकर प्रसाद चढायेगा, मन्नतें मांगेगा उसकी भक्ति भावना के अनुरूप उस पर माता की कृपा अवश्य होगी तभी से सिद्ध पीठ के वार्षिकोत्सव ने मेले का रूप धारण कर लिया था और कालान्तर में यहां काली नदी घाट के मेले के रूप में मशहूर हो गया। इस दिन प्रत्येक वर्ष लाखों की संख्या श्रद्धालु यहां आते है। इस वर्ष मंदिर के वार्षिक उत्सव मेले में व्यवस्था व आयोजन में सर्व पं० रमन शर्मा, सोनू पंडित जी बॉबी शर्मा, पप्पू आदि का भी उल्लेखनीय योगदान रहा।

हर्षोल्लास के साथ मनाया जिला जेल में होली पर्व
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) जिला जेल में आज होली का पर्व बड़े ही हर्षोल्लास एवं उमंगता के साथ मनाया गया। यहां जेल अधीक्षक सीताराम शर्मा की अगुवाई में तमाम हिंदू ,मुस्लिम, सिख ईसाई समाज के बंदियो द्वारा जेल अधीक्षक सहित जेल से जुड़े अधिकारियों कर्मचारियों के साथ हंसी-खुशी और आपसी भाईचारे को बढ़ावा देते हुए होली के पर्व को मनाया गया। यहां एक दूसरे को आपसी भाईचारा का संदेश देते हुए रंग गुलाल लगाया गया तो वही एक दूसरे को मिष्ठान भी खिलाया गया। बताते चलें कि जब से जेल अधीक्षक सीताराम शर्मा द्वारा जिला जेल का चार्ज लिया गया है तब से ही लगातार मुजफ्फरनगर जिला जेल सुर्खियों में चल रही है। यहां सुरक्षा व्यवस्था के साथ ही जेल में बंद बंदियों आदि को जहां सुधारने का विशेष प्रोत्साहन दिया जा रहा है तो वहीं दूसरी तरफ महिला बन्दियों को सिलाई कढ़ाई के साथ ही कंप्यूटर आदि का भी ज्ञानी यहां कराया जा रहा है। आज पहला मौका था जब जेल अधीक्षक सीताराम शर्मा की अगुवाई में जिला जेल के अंदर आपसी भाईचारे एवं प्यार मोहब्बत और हर्षोल्लास के साथ रंगों के महापर्व होली के त्यौहार को सभी लोगों ने एक साथ मिलकर मनाया है।।

डीएम आवास पर मना होली पर्व
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) । जिले एवं शहर के साथ-साथ जिलाधिकारी आवास पर भी होली की धूम नजर आई। जिलाधिकारी अरविंद मल्लप्पा बगारी के द्वारा अपने आवास पर होली का उत्सव बड़े धूमधाम के साथ मनाया गया। इस दौरान अपर जिलाधिकारी प्रशासन नरेंद्र बहादुर सिंह, अपर जिला अधिकारी राजस्व/वित्त अरविंद मिश्रा, मुख्य विकास अधिकारी संदीप भागिया, सिटी मजिस्ट्रेट अतुल कुमार, उप जिलाधिकारी सदर परमानंद झा, उप जिलाधिकारी खतौली जीत सिंह राय, तहसीलदार सदर अभिषेक शाही, मुजफ्फरनगर विकास प्राधिकरण के सचिव प्रजापति सहित जिले के तमाम अधिकारी एवं नेताओं द्वारा जिलाधिकारी आवास पर होली पहले की तरह होली खेली गई साथ ही चटपटी चाट का भी आनंद उठाया गया इस दौरान उद्योगपति भीमसेन कंसल, अंकुर गर्ग, अशोक बाटला आदि मौजूद रहे

 

ट्रैक्टर- ट्रॉली से कार की टक्कर, घटना में भाई- बहन की मौत
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) । देर शाम वापस लौटते वक्त फुगाना थाना क्षेत्र में मेरठ-करनाल हाईवे पर हबीबपुर गेट के पास उनकी कार ट्रैक्टर-ट्रॉली से टकरा गई। हादसे में दोनों बहन- भाई की मौके पर ही मौत हो गई। कस्बा सिसौली में दुल्हेंड़ी पर निकलने वाली झांकियां देखकर बड़ौत लौट रहे भाई-बहन की हादसे में मौत हो गई। कार सवार परिवार के दो सदस्य गंभीर घायल है। बड़ौत निवासी अमन (२३) अपनी बहन खुशी (१६) के साथ सिसौली में अपनी बुआ के घर दुल्हेंड़ी पर निकलने वाली झांकियां देखने के लिए आए थे। देर शाम वापस लौटते वक्त फुगाना थाना क्षेत्र में मेरठ-करनाल हाईवे पर हबीबपुर गेट के पास उनकी कार ट्रैक्टर-ट्रॉली से टकरा गई। हादसे में दोनों बहन- भाई की मौके पर ही मौत हो गई। ट्रैक्टर-ट्रॉली गलत साइड पर खड़ी हुई थी। कार सवार एक महिला और किशोरी गंभीर घायल है। दोनों को बुढ़ाना सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है।

 

यज्ञ कर होली मिलन समारोह मनाया
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) । राजकीय मैदान क्रीडा समिति द्वारा आयोजित यज्ञ व होली मिलन समारोह के दौरान उपस्थित प्रवीण जावला एडवोकेट अध्यक्ष, जीत सिंह तोमर सचिव, धर्मवीर सिंह मालिक उपाध्यक्ष जनपद जाट महासभा, मांगेराम वर्मा डिप्टी साहब संरक्षक जनपद जाट महासभा, देवेंद्र सिंह भूम्मा, अनिल चौधरी मुन्नू, उदयवीर पोरिया एड., मनोज राठी, डा अनुज, अशोक वर्मा, नरेन्द्र मालिक, मदनपाल, सुमित खेड़ा, पंकज बालियान, डा बेनीवाल, आदि गणमान्य मौजूद रहे। वहीं यज्ञ में मुख्य यजमान के रूप में मांगेराम वर्मा तथा पुराहित मंजू आर्य मौजूद रही।

 

फूलों की होली की मची धूम
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) जनपद में होली का पर्व आज हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। दिनभर जहां लोग रंगों में डूबे रहे वहीं शाम के समय गणपति खाटू श्याम मंदिर में भव्य फूलों की होली का आयोजन किया गया
इस मौके पर बड़ी संख्या में भक्त फूलों की होली के साक्षी बने तथा भजन गायकों ने सुंदर भजनों की प्रस्तुति कर सबका मन मोह लिया। मंदिर समिति के चेयरमैन भीम कंसल, अशोक गर्ग आदि ने सभी को फूलों की वर्षा करके आह्लादित कर दिया। आयोजन में मीनू शर्मा, काजल, मुस्कान पाल, आशुतोष तोमर, रति सिंघल तथा संगीता आदि ने सुंदर भजनों की प्रस्तुति से मन मोह लिया। बड़ी संख्या में भक्तों ने इस होली का आनंद लिया तथा भगवान खाटू श्याम के चरणों में अपने श्रद्धा सुमन अर्पित किए। आयोजन मंदिर समिति के सभी सेवादारों का पूरा सहयोग रहा। इस मौके पर अंकित अग्रवाल, प्रतीक कंसल, चचा जेपी, विकास गोयल, कन्नू, रजत गोयल, अमरीश सिंघल आदि उपस्थित रहे।

 

ताला तोड़करं की चोरी
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) शहर कोतवाली के अंबा बिहार में बदमाशों ने घर का ताला तोड़कर हजारों की नगदी और लाखों का जेवर चोरी कर लिया। गृह स्वामी वापस आए तो उन्हें चोरी हुए सामान की जानकारी हुई। पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।
शहर कोतवाली क्षेत्र के अंबा विहार कॉलोनी में राजपाल मलिक अपने परिवार के साथ किराए का मकान लेकर रहते हैं।राजपाल मलिक दिल्ली में रहते हैं। उनकी पत्नी और बच्चे अंबा बिहार में रह रहे हैं। राजपाल मलिक की पत्नी सलमा ने शहर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराते हुए बताया कि वह एक शादी समारोह में बाहर गई हुई थी। मकान पर ताला लगा था। उन्होंने बताया कि उनके मकान में रहने वाले दूसरे किराएदार ने उन्हें फोन पर जानकारी दी कि घर का ताला टूटा हुआ है और सामान बिखरा पड़ा है। उन्होंने बताया कि जब घर लौटे तो घर का काफी सामान गायब था। उन्होंने बताया कि घर से सोने की चेन, चांदी की पाजेब, पेंडल अन्य जेवरात और हजारों रुपए की नगदी गायब थी। उन्होंने बताया कि सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौके का मुआयना किया।आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज भी चेक की गई। जिनमें कुछ संदिग्ध नजर आए हैं, उनका कुछ सुराग लगा है। पुलिस का कहना है कि मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश की जा रही है। शीघ्र ही उनकी गिरफ्तारी कर ली जाएगी।

धोखाधडी से चालीस हजार निकाले
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) । शामली जनपद के कस्बा कांधला के मोहल्ला खैल निवासी अकबर ने सिविल लाइन थाने में तहरीर दी। बताया कि वह किसी काम से थाना सिविल लाइन क्षेत्र में आया था। उसे नकदी की जरूरत हुई तो वह सिविल लाइन क्षेत्र के एक बैंक के एटीएम में चला गया। मगर, कई बार प्रयास करने पर एटीएम से भुगतान नहीं मिल सका। इसी दौरान एटीएम के केबिन में खड़े युवक ने मदद करने के बहाने उसका डेबिट कार्ड बदल दिया। आरोप है कि बाद में जानकारी मिली तो उसके खाते से ४० हजार रुपये निकाल लिए गए। पीडित ने कार्रवाई की मांग की।

युवक से मारपीट करने का आरोप
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) । दिल्ली के महरौली निवासी नितिन मलिक ने थाना सिविल लाइन में प्रार्थना पत्र देकर आरोप लगाया। बताया कि उनकी पत्नी के ताऊ के घर शादी समारोह था। इसमें शामिल होने के लिए वह अपनी पत्नी के साथ आए थे। समारोह में आए रिश्तेदार गांधी कॉलोनी निवासी युवक ने अपने दो साथियों के साथ उनके साले शिवम के साथ मारपीट की।

 

2 स्वयंसेवकों का राष्ट्रीय एकीकरण शिविर बरेली में उत्तर प्रदेश टीम के लिए हुआ चयनMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) । इस सत्र के राष्ट्रीय एकीकरण शिविर में स्वयंसेवक अभिषेक तथा स्वयंसेविका अंशिका देवी प्रतिभागिता करते हुए उत्तर प्रदेश की संस्कृति को सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से अपने प्रदेश को प्रदर्शित कर रहे है।
इस अवसर पर श्रीराम ग्रुप ऑफ कॉलेजेज चेयरमैन डॉ एससी कुलश्रेष्ठ ने कहां की यह बड़े गौरव की बात है कि श्रीराम कॉलेज के स्वयंसेवक हमारे महाविद्यालय के साथ-साथ विश्वविद्यालय एवं उत्तर प्रदेश का नाम रोशन कर रहे हैं। मुझे बताते हुए बड़ा हर्ष है की दोनों स्वयंसेवक बहुत होनहार और विभिन्न सांस्कृतिक कलाकृतियों में निपुण है जिसको दिखाने का अवसर इन्हें राष्ट्रीय स्तर पर मिला है।
इस अवसर पर श्रीराम कॉलेज निदेशक डॉ अशोक कुमार एवं श्रीराम कॉलेज प्राचार्या डॉ प्रेरणा मित्तल ने स्वयंसेवकों को बधाई देते हुए कहा कि यह बड़ा हर्ष का विषय है की हमारे कॉलेज के स्वयंसेवक अपनी कलाकृतियों का प्रदर्शन करने के लिए राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिभागीता कर रहे हैं, इसके लिए ये दोनो बधाई के पात्र है और हमे आशा है कि दोनों छात्र अच्छा प्रदर्शन करेंगे।
इसके पश्चात राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के कार्यक्रम अधिकारी अंकित कुमार ने बताया कि लखनऊ निदेशालय ने दोनों स्वयंसेवको का चयन इनकी प्रतिभा के आधार पर किया है जिसमें दोनों स्वयंसेवक अपनी प्रतिभा दिखाकर उत्तर प्रदेश की संस्कृति को नृत्य, गायन, कविताएं, स्लोगन, रंगोली तथा खेल इत्यादि प्रतियोगिताओं के द्वारा प्रदर्शित करने जा रहे हैं इसके साथ-साथ मां शाकुम्भरी विश्वविद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना ईकाई के समन्वयक डा भूपेंद्र कुमार ने बताया कि हमारी विश्वविद्यालय के कुल 04 स्वयंसेवकों का चयन उत्तर प्रदेश की प्रतिभागिता के लिए किया गया है जिसमें से 02 स्वयंसेवक श्री राम कॉलेज मुजफ्फरनगर से चयन किए गए हैं।

 

साइबर ठगों ने आठ हजार ठगे
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) । साइबर ठगों ने मुजफ्फरनगर के एक पुलिस इंस्पेक्टर को ही अपना शिकार बना लिया है। एसएसपी के आदेश पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज करके कार्यवाही शुरू कर दी है।
जनपद में एक पुलिस इंस्पेक्टर को ही साइबर ठगों ने निशाना बनाया है। व्हाट्सअप पर इंस्पेक्टर के दोस्त की फोटो लगाकर कॉलिंग की और मुश्किल में रहने की बात कहकर ८ हजार रुपए मांगे। पुलिस इंस्पेक्टर ने तुरंत ही गूगल पे के माध्यम से ८००० रुपए अकाउंट में ट्रांसफर भी कर दिए। उसके बाद पुलिस इंस्पेक्टर को ठगी का शक हुआ तो उन्होने अपने मित्र को कॉल की तो सच्चाई पता चली। थाना सिविल लाइन पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है। जनपद में तैनात एक इंस्पेक्टर ने थाना सिविल लाइन में मुकदमा दर्ज कराया। उन्होंने बताया कि वह अपने कार्यालय में बैठे थे। उसी समय उनके फोन पर एक व्हाट्सअप कॉल आई। इसकी डीपी पर उनके मित्र की फोटो लगी थी। उसने अपने को मुश्किल में रहने की बात कही गई और तत्काल आठ हजार भिजवाने को कहा। उन्होंने गूगल पे के माध्यम से ८००० रुपए ट्रांसफर कर दिए।
इंस्पैक्टर ने बताया कि आरोपी ने ट्रांसफर किए गए रुपयों को तुरंत ही किसी महिला के पेटीएम अकाउंट में भेज दिए। इसके बाद उन्होंने सारे मामले से एसएसपी को अवगत कराया। एसएसपी संजीव सुमन के आदेश पर थाना सिविल लाइन पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर अज्ञात ठग की तलाश शुरू कर दी है। पुलिस के अनुसार ठगी करने वाले की तलाश कर गिरफ्तारी सुनिश्चित की जाएगी।

उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार संगठन ने धूमधाम के साथ मनाया होली पर्व
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार संगठन के प्रदेश युवा उपाध्यक्ष व मंडल संयोजक भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ तरुण मित्तल, युवा अध्यक्ष संदीप सिंह पुंडीर,एवं युवा पदाधिकारी अभिनव स्वरूप बंसल,मनीष मित्तल,अतुल गोयल,अभिलक्ष मित्तल,पराग अग्रवाल,शुभम अग्रवाल,शिवम गर्ग,गौरव जैन,अवीश अग्रवाल,अग्रिम गोयल एवं पदाधिकारियों द्वारा हर्षोल्लास के साथ होली का त्योहार एक दूसरे को रंग गुलाल लगाते हुए मनाया गया,एव उपस्थित सभी को होली की शुभकामनाएं प्रेषित करते हुए बधाई दी गई।

 

सिसौली पहुंचे मदन भैया
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) । भाकियू नेता गौरव टिकैत को अज्ञात व्यक्ति द्वारा धमकी दिए जाने की सोशल मीडिया के माध्यम से मिलते ही खतौली क्षेत्र से रालोद विधायक मदन भैया सिसौली के लिए निकल पडे। उल्लेखनीय है कि गौरव टिकैत को अज्ञात व्यक्ति द्वारा धमकी दिए जाने की सूचना सोशल मीडिया पर प्रसारित होते ही यह मामला चर्चा का विषय बना हुआ है। उक्त मामले की सूचना से पुलिस-प्रशासन अलर्ट मोड पर है। चर्चा है कि जिला पुलिस-प्रशासन इस मामले की जांच पडताल मे जुट गया है।

News
Https://Twitter.com/Newsnetmzn

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15188 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nineteen − 17 =