News
खबरें अब तक...

समाचार

करंट लगने पर एक वृद्ध व्यक्ति की मौत

मुजफ्फरनगर। जनरेटर से करंट लगने पर एक वृद्ध व्यक्ति की मौत हो गई। पीड़ित को उपचार के लिये जिला अस्पताल में लाया गया था, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। अस्पताल प्रशासन की सूचना पर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर कार्यवाही शुरू कर दी है।
पुलिस सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया कि तितावी थाना क्षेत्र के गांव मुरादपुरा निवासी ६ वर्षीय अजीज पुत्र हनीफ को बुढ़ीना गांव में जनरेटर से करंट लग गया था। उसे गंभीर हालत में उपचार के लिये जिला अस्पताल लाया गया था, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। अस्पताल प्रशासन ने शव को मोर्चरी में रखवाकर मामले की सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलने पर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर कार्यवाही शुरू कर दी है।

उपचार के लिए लाये गये युवक व मासूम बालक की मौत

मुजफ्फरनगर। जिला अस्पताल में उपचार के लिए लाये गये युवक व मासूम बालक की मौत हो गयी। परिजनों ने कानूनी कार्यवाही से इंकार कर दिया और शवों को घर ले गये। सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया कि केशवपुरी निवासी दस वर्षीय बालक को उसके परिजन उपचार हेतु जिला चिकित्सालय में लाये थे जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। परिजन बालक के शव को घर ले गये और कानूनी कार्यवाही से इंकार कर दिया। इसके अलावा लद्दावाला निवासी 26 वर्षीय राशिद पुत्र रसीद को भी उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में लाया गया था जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। परिजन शव को घर ले गये और कानूनी कार्यवाही से इंकार कर दिया।

बाईक सवार युवक की मौत

रतनपुरी। सडक हादसे मे बाईक सवार युवक की मौत हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया। जानकारी के मूल रूप से खतौली क्षेत्र के गांव टिटौडा निवासी योगेश बीती देर रात अपने गांव से बाईक द्वारा मेरठ जा रहा था कि जैसे ही वह बडसू सिकन्दरपुर मार्ग पर पहुंचा कि इसी बीच अज्ञात वाहन की चपेट मे आ जाने से सिर मे गंभीर चोट के कारण उसकी मौके पर ही मौत हो गई।
उधर से जा रहे किसी अन्य वाहन चालक ने पुलिस को इस हादसे की जानकारी दी। सडक हादसे की जानकारी मिलते ही थाना प्रभारी राजेन्द्र गिरी मय फोर्स के मौके पर पहुंचे। मृतक की जेब से मिले कागजात से उसकी पहचान खतौली के गांव टिटौडा निवासी योगेश के रूप मे हुई। बताया जाता है कि मृतक योगेश पीएसी का जवान था तथा हाल मे वह मेरठ पीएसी ही तैनात था। योगेश ने मेरठ के कृष्णानगर मे भी एक मकान बना रखा है। पुलिस ने मृतक के परिजनो को इस दुखद हादसे से अवगत कराया। जैसे ही परिजनो को यह दुखद समाचार मिला तो परिजनो मे कोहराम मच गया। परिजन तथा कुछ अन्य लोग रात मे ही रतनपुरी पहुंच गए। पुलिस ने नागरिको की मौजूदगी मे पंचनामा भरकर शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया। इस दुखद हादसे से परिजनो मे शोक छाया हुआ है।

दुष्कर्म के आरोप के कारण भक्तिभूषण गोविंद  व  कृष्णमोहन दास के खिलाफ मुकदमा
5 News 3 |भोपा। पुलिस ने शुकतीर्थ के गौडीय मठ में शिक्षा के नाम पर बच्चो को बंधक बनाकर उनसे काम कराने एवं उनके साथ दुष्कर्म के आरोपो के चलते पिछले दिनो चाइल्ड हेललाइन की टीम व पुलिस द्वारा की गई छापामारी के बादपुलिस ने बंधक बनाए गए बच्चों को मुक्त कराने के साथ इस प्रकरण के आरोपी दोनो संचालको भक्तिभूषण गोविंद महाराज व उनके शिष्य कृष्णमोहन दास के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हे जेल भेज दिया। उल्लेखनीय है कि पौराणिक तीर्थ स्थली शुकतीर्थ स्थित गौडीय मठ मे शिक्षा के नाम पर बच्चों को बंधक बनाकर उनसे काम कराया जाता था। उक्त शिकायत पर बीते दिनो चाइल्ड हेल्पलाइन की टीम ने पुलिस की मदद से छापामारी करते हुए बंधक बनाए गए बच्चो को मुक्त कराया। तथा मैडिकल रिर्पोट मे चार बच्चो के साथ दुष्कर्म के आरोप के कारण भोपा थाने पर इस सम्बन्ध मे आरोपियो के खिलाफ मु.अ.सं.222/20 धारा 323,504,377 आईपीसी व पोक्सो की धारा 5-एफ/6 एक्ट के तहत गोडिय मठ के विरूद्ध अभियोग पंजीकृत किया गया है। भोपा पुलिस ने उक्त मामले के आरोपी दोनो संचालको के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हे जेल भेजने की तैयारी की।

4 News 7 |कोविड-19 की व्यवस्थाओ के सम्बन्ध मे समीक्षा बैठक
मुजफ्फरनगर। जनपद की नोडल अधिकारी ने जिला पंचायत सभागार मे अधिकारियो के साथ संचारी रोग एवं कोविड-19 के सम्बन्ध मे आयोजित बैठक मे आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। नोडल अधिकारी ने बैठक के दौरान अनिता सी. ने बिन्दुवार समीक्षा की तथा बैठक मे मौजूद अधिकारियो को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आज दोपहर मेरठ से चलकर जिला मुख्यालय पहुंची जनपद की नोडल अधिकारी/आयुक्त मेरठ अनिता सी. ने जिला पंचायत सभागार मे संचारी रोग एवं कोविड-19 की व्यवस्थाओ के सम्बन्ध मे समीक्षा बैठक की। बैठक के दौरान नोडल अधिकारी ने कहा कि संचारी रोग की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग की और से टीमे गठित की जाए। तथा बरसार के मददेनजर उक्त सभी टीमे संचारी रोग के प्रभाव को निष्फल करने के लिए पूरी ईमानदारी से काम करें। इस कार्य मे किसी प्रकार की कोताही ना बरती जाए। नोडल अधिकारी ने बैठक के दौरान सम्बन्धित अधिकारियो से तैयारियो के सम्बन्ध मे विस्तृत जानकारी हासिल की तथा कुछ अहम बिन्दुओ पर निर्देशित भी किया। बरसात के दिनो मे संचारी रोग व डायरिया आदि के प्रभाव के मददेनजर कोई कोर कसर ना छोडे जाने की बात कही। इसी के साथ उन्होने वैश्विक आपदा कोविड-19 के सम्बन्ध मे भी चर्चा की तथा कोरोना वायरस के प्रभाव से बचाव के लिए जिला प्रशासन तथा स्वास्थ्य विभाग द्वारा की गई व्यवस्थाओ की जानकारी ली। बैठक मे डीएम सेल्वा कुमारी जे., सीडीओ आलोक यादव, एडीएम प्रशासन अमित सिह,सिटी मजिस्टै्रट अतुल कुमार, सीएमओ डा.प्रवीण कुमार चोपडा,सीएमएस डा.पंकज अग्रवाल,एसडीएम सदर सहित स्वास्थ्य विभाग के अधिकारीगण मौजूद रहे।

 

एमएलसी विजय बहादुर पाठक ने आज वर्चुअल बैठक एवं प्रेसवार्ता की
6 News 8 |मुजफ्फरनगर। भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश के प्रदेश महामंत्री पश्चिमी क्षेत्र प्रभारी एवं एमएलसी विजय बहादुर पाठक ने आज वर्चुअल बैठक एवं प्रेसवार्ता की। जिसकी अध्यक्षता भाजपा जिलाध्यक्ष विजय शुक्ला ने की। विजय बहादुर पाठक ने बताया कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार में वैश्विक महामारी के तहत गरीबों को अनाज का वितरण नवम्बर माह तक निःशुल्क किया जायेगा। केंद्र द्वारा अभिनव योजना मनरेगा में रोजगार के अवसर बढेंगे। केंद्र द्वारा आत्मनिर्भर भारत को दृष्टिगत रखते हुए मेक इन इंडिया उत्पादों को बढावा दिया गया है। उन्होंने जिलाध्यक्ष को निर्देश दिये कि जनपद में प्रतिभावन छात्रों को सम्मानित किया जाये और उनके अभिभावकों से मुलाकात करे। उन्होंने कहा कि प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में बूथ, सैक्टर व मंडल की सूची एकत्रित कर इसी माह वर्चुअल सम्मेलन होंगे। सम्बोधन के पश्चात वरिष्ठ पत्रकारों ने विजय बहादुर पाठक से प्रश्न किये जिनका उन्होंने जवाब दिया। जिलाध्यक्ष विजय शुक्ला द्वारा सभी का आभार व्यक्त किया गया। इस दोरान जिला मीडिया प्रभारी प्रवीन शर्मा, सह मीडिया प्रभारी अचिन्त मित्त्त, विकास अग्रवाल, आईटी संयोजक रक्षित नामदेव, सचिन सैनी,, आदित्य जैन आदि मौजूद रहे।

 

युवक की सडक हादसे मे मौत
मीरापुर। कस्बा निवासी एक युवक की सडक हादसे मे मौत हो गई। युवक की मौत से परिजनो मे शोक छा गया। जानकारी के अनुसार कस्बे के मौहल्ला सराय गेट निवासी करीब 35 वर्षीय युवक अकलीम पुत्र हाजी सददीक बाईक द्वारा दिल्ली से वापिस अपने घर लौट रहा था कि जैसे ही वह वहसूमा थाना क्षेत्र के गांव झुनझुनी के समीप पहुंचा कि इसी बीच अज्ञात वाहन की चपेट मे आ जाने से सडक हादसे के तहत उसकी मौत हो गई। उधर से जा रहे कुछ अन्य वाहन चालको ने पुलिस को इस हादसे की जानकारी दी। सडक हाददसे मे युवक की मौत की खबर मिलते ही मौके पहुंची पुलिस ने जब मृतक की पहचान का प्रयास किया तो उसकी पहचान कस्बा मीरापुर के मौहल्ला सराय गेट निवासी अकलीन पुत्र हाजी सददीक के रूप मे हुई। पुलिस ने परिजनो को इस दुखद हादसे से अवगत कराया। युवक की मौत की खबर से परिजनो मे कोहराम मच गया। परिजन तथा कुछ अन्य लोग तुरन्त ही बहसूमा के लिए रवाना हो गए। परिजनो के कहने पर पुलिस ने बिना किसी कार्यवाही के शव अंतिम संस्कार के लिए परिजनो को सौप दिया। युवक की मौत से परिजन गमजदा हैं।

खडका वाला चौराहे से गिरफ्तार

पुरकाजी। पुरकाजी पर उ0नि0 शैलेन्द्र सिंहद्वारा गौवध अिधि0 में वांछित अभियुक्त जुल्लू उर्फ जुल्फकार पुत्र मुरसलीन निवासी भौजाहेडी थाना पुरकाजी जनपद मुजफ्फरनगर को खडका वाला चौराहे से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 01 तमंचा मय 02 जिन्दा कारतूस 315 बोर बरामद किये गये।

अभियुक्त के कब्जे से 16 पव्वे देशी शराब बरामद

ककरौली। उ0नि0 आनंद पोसवाल द्वारा अभियुक्त साहिब उर्फ काला पुत्र मुन्ना निवासी गंज थाना कोतवाली जनपद बिजनौर को कमहेडा बिजली घर के पास से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 16 पव्वे देशी शराब बरामद की गयी। वहीं थाना ककरौली पर उ0नि0 रामप्रकाश शर्मा द्वारा अभियुक्त अशोक पुत्र जगमोहन निवासी खुजेडा थाना ककरौली जनपद मुजफ्फरनगर को ढांसरी नहर पुल से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 15 पव्वे देशी शराब बरामद की गयी।

खतौली तिराहे से गिरफ्तार

बुढ़ाना। उ0नि0 जयवीर सिंह द्वारा प्रकाश में आये अभियुक्त जुमेद पुत्र क्ययूम निवासी मौहल्ला कस्सावान थाना बुढाना जनपद मुजफ्फरनगर को खतौली तिराहे से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से उपरोक्त मुकदमें से सम्बन्धित 01 मोटरसाईकिल पेशन प्रो बरामद किया गया।

अभियुक्त मुस्तफा निर्मानी रास्ते के पास से गिरफ्तार

शाहपुर। उ0नि0 गजेन्द्र सिंह द्वारा अभियुक्त मुस्तफा उर्फ भूरा पुत्र अब्दुल सत्तार निवासी तावली थाना शाहपुर जनपद मुजफ्फरनगर, नदीम पुत्र ईनाम निवासी मौहल्ला न्याजूपुरा थाना कोतवाली नगर जनपद मुजफ्फरनगर को ग्राम तावली निर्मानी रास्ते के पास से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्तगण के कब्जे से 02 तमंचे मय 02 खोखा व 03 जिन्दा कारतूस 315 बोर, 01 मोटरसाईकिल होण्डा शाईन बिना नम्बर बरामद किये गये।

अलग अलग जगह से कई वांछित गिरफ्तार
मुजफ्फरनगर। पुलिस ने अलग अलग जगह से कई वांछितों को दबोच लिया। थाना जानसठ पर उ0नि0 अवधेश कुमार शर्मा द्वारा वाछित अभियुक्त साकिब पुत्र साबिर, आसिफ पुत्र साबिर निवासीगण मौहल्ला काजीयान थाना जानसठ मुजफ्फरनगर को अभियु्क्तगण के मसकन से गिरफ्तार किया गया। वहीं थाना भोपा पर उ0नि0 वीर सिंह द्वारा वांछित अभियुक्त मुनेन्द्र पुत्र मदनपाल निवासी बरुकी थाना भोपा जनपद मुजफ्फरनगर को भोपा गंग नहर पुल से गिरफ्तार किया गया। वहीं थाना बुढाना पर उ0नि0 संजय कुमार द्वारा पोक्सो अधि0 में वांछित अभियुक्त राजीव पुत्र रामदास निवासी गोयला थाना शाहपुर जनपद मुजफ्फरनगर को ग्राम कुरथल से गिरफ्तार किया गया।

घर मे रखे जहरीले पदार्थ का सेवन

मीरापुर। अज्ञात कारणो के चलते एक युवक ने घर मे रखे जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। जिसकी उपचार से पूर्व मौत हो गई। युवक की मौत से परिजनो मे कोहराम मच गया।
सूत्रो के अनुसार मीरापुर थाना क्षेत्र के निकटवर्ती गांव खेडी सराय निवासी अमित पुत्र विरेन्द्र नामक युवक ने अज्ञात कारणो के चलते घर मे रखे जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। जिससे उसकी हालत बिगड गई। इस हादसे से बुरी तरह घबराए युवक के परिजनो ने आनन-फानन मे उसे पडौसियो की मदद से उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया। लेकिन उसने रास्ते मे ही दम तोड दिया। इस हादसे से परिजनो मे शोक छा गया। पुलिस सूत्रो ने इस दुखद हादसे की जानकारी से इन्कार किया है। युवक की मौत से परिजनो व ग्रामीणो मे शोक छाया हुआ है।

दौराने पुलिस कार्यवाही के टूटी पुलिया मीरापुर से गिरफ्तार

मीरांपुर। मीरापुर पर उ0नि0 जितेन्द्र कुमार शर्मा द्वारा अभियुक्त ललित पुत्र सियानंद निवासी सिकारपुर थाना भौराकलां जनपद मुजफ्फरनगर को दौराने पुलिस कार्यवाही के टूटी पुलिया मीरापुर से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 01 तमंचा मय 01 खोखा व 01 जिन्दा कारतूस 315 बोर बरामद किया गया।

आवास निर्माण हेतु २.५० लाख रूपयें का अनुदान

मुजफ्फरनगर। भारत सरकार एवं उत्तर प्रदेश सरकार की महत्वकांक्षी योजना प्रधानमंत्री आवास योजना(शहरी) के तहत पात्र लाभार्थियों को आवास निर्माण हेतु २.५० लाख रूपयें का अनुदान दिया जाता है। शासन द्वारा योजना के सफल एवं पारदर्शी क्रियान्वयन हेतु कॉल सेन्टर की स्थापना की गयी है। जिस पर मिशन निदेशक, उमेश प्रताप सिंह द्वारा समस्त परियोजना अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि कॉल सेन्टर का नम्बर बडे स्तर पर प्रचार प्रसार कराए ताकि लाभार्थियों की शिकायत कॉल सेन्टर में दर्ज कर निस्तारण किया जा सके। परियोजना अधिकारी संदीप कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि लाभार्थियों को योजनान्तर्गत किसी भी प्रकार की समस्या एवं शिकायत (जीयो टैग या भुगतान सम्बन्धित) की सूचना कॉल सेन्टर के नम्बर ०५२२-२८३८३१० पर दर्ज करा सकते है

सम्पूर्ण लॉक डाउन के चलते पुलिस ने भी कसी कमर
9 News 3 |मुज़फ्फरनगर।। जिले के हर थाना वार में बैठक सहित अनाउंस कर लोगों से अपने घरों में ही रहने की अपील की जा रही है । कोविड-१९ एवं संचारी रोगों के संक्रमण को रोकने के सम्पूर्ण प्रदेश में लगाये जाने वाले लाँकडाउन के सम्बन्ध में अब जनपद के वरिष्ठ पुलिस अधिकारीयों के दिशा निर्देशन में पुलिस ने भी अपनी तैयारी शुरू कर दी है। जिसके चलते जनपद भर में हर थाने में जहां लोगों से बैठक के दौरान अपने अपने क्षेत्र में अन्य लोगों को समझाकर घरों में ही रहने की बात बताने और उनसे अपील करने के पुलिस दिशा निर्देश देने में लगी है । तो वहीं शहर एंव देहात क्षेत्रों में गाड़ियों से अनाउंस के माध्यम से भी लोगों से अपील की जा रही है की आज रात दस बजे से सोमवार की सुबह ५ बजे तक सम्पूर्ण लोक डाउन लागु रहेगा जिसमे सभी को अपने अपने घरों में ही रहना है । बताया जा रहा है की कोविड-१९ के बढते हुए मामलों एवं अन्य संचारी रोगों की रोकथाम हेतु सम्पूर्ण प्रदेश में दिनांक १०.०७.२०२० की रात्रि १०.०० बजे से दिनांक १३.०७.२०२० की प्रातः ०५.०० बजे तक पूर्ण लाँकडाउन लगाया गया है।

हवन यज्ञ किया गया
10 News 2 |मुजफ्फरनगर। विश्व शांति कामना के लिए चल रहे महामृत्युंजय एवं दुर्गा सप्तशती अनुष्ठान के पांचवे दिन समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता राकेश शर्मा जी के द्वारा विधि विधान सहित पूजन एवं रुद्राभिषेक करने के पश्चात हवन यज्ञ किया गया एवं पूर्ण आहुति आरती वंदन करने के पश्चात प्रसाद वितरण कराया गया एवं विश्व की शांति के लिए सोशल डिस्टेंस का ध्यान रखते हुए भगवान से प्रार्थना की गई पूजन रुद्राभिषेक का समस्त कार्य भागवताचार्य पंडित देव शरण शास्त्री पंडित दिनेश भारद्वाज प्रहलाद कौशिक मनीष कौशिक पंडित आशीष मुद्गल के सानिध्य में कराया गया

 

भेदभाव का आरोप लगाते हुए जिलाधिकारी को ज्ञापन दिया7 News 4 |
मुजफ्फरनगर। प्रांतीय रक्षक दल अवैतनिक कर्मचारी कल्याण समिति उत्तर प्रदेश के सदस्यों ने अपने विभाग के बीओ एवं कार्यालय बाबू पर 15 दिन की ड्यूटी में भेदभाव का आरोप लगाते हुए जिलाधिकारी को ज्ञापन दिया।
ज्ञापन में कहा गया है कि बीओ कुलदीप पुण्डीर एवं बाबू प्रमोद त्यागी द्वारा उनकी समस्याओं का समाधान नहीं किया जा रहा है। शासनादेशों की धज्जियां उडा रहे है। 15 दिन से प्रशिक्षण प्राप्त जवानों को पुनः सात दिन का प्रशिक्षण नहीं कराया गया है और न ही इन जवानों का ड्यूटी मजदूरी का भुगतान कराया गया है साथ ही इन जवानों से अवैध धन वसूली की जा रही है। ज्ञापन में अध्यक्ष शमशेर अहमद ने कहा है कि 25 जुलाई तक इन समस्याओं का निदान नहीं किया गया तो मजबूर होकर कल्याण समिति के सदस्य विकास भवन पर भूख हड़ताल करेंगे जिसकी जिम्मेदारी विभागीय कर्मचारियों की होगी।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15190 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

sixteen + thirteen =