News
खबरें अब तक...

समाचार

मुजफ्फरनगर में चिकित्सा अधिकारियों द्वारा लापरवाही एवं काम ना करने को लेकर सीएमओ सख्त, मांगा जवाबChc 1 |
मुजफ्फरनगर। मुख्य चिकित्साधिकारी एसके अग्रवाल ने डॉक्टरों के द्वारा दिए गए सामूहिक त्यागपत्र को लेकर एक प्रेस की और 10 चिकित्सा अधिकारियों द्वारा लगाए गए आरोपों का खंड़न करते हुए सभी आरोपों को बेबुनियाद बताया। उन्होंने डॉक्टरों पर लापरवाही करने के साथ-साथ काम ना करने का आरोप लगाते हुए सभी डॉक्टरों को नोटिस जारी करने की बात कही।
आपको बता दें कि बीते दिनों डॉ. एसके अग्रवाल के द्वारा जिले के सीएचसी तथा पीएचसी का औचक निरीक्षण किया था। इस दौरान अनुपस्थित मिलने वाले डॉक्टर्स से सीएमओ ने उनका स्पष्टीकरण तलब किया था। जिसके बाद से अनुपस्थित रहने वाले चिकित्सा अधिकारियों में हड़कंप मच गया था। कार्रवाई से बचने के लिए तरह-तरह के हत्थकंड़े अपनाते हुए डॉक्टर्स खुद की लापरवाही पर लीपापोती करने में व्यस्त थे। जिसके बाद शुक्रवार देर रात 10 चिकित्सा अधिकारियों ने अपने पदों से सामूहिक त्यागपत्र दे दिया। डॉक्टरों द्वारा दिए गए सामूहिक त्यागपत्र का सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। जिसके बाद शनिवार को मुख्य चिकित्सा अधिकारी सुनील कुमार अग्रवाल ने डॉक्टरों के द्वारा दिए गए सामूहिक त्यागपत्र को लेकर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। जिसमें उन्होंने डॉक्टरों पर लापरवाही करने के साथ-साथ काम ना करने का आरोप लगाते हुए अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को बेबुनियाद बताया। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने साफतौर पर कहा कि 10 चिकित्सा अधिकारियों के त्यागपत्र मुझे प्राप्त हुए थे, लेकिन उस में बैठकर समाधान हो गया था, उसके बावजूद मीडिया में यह त्यागपत्र दिया गया हैं, जिसके चलते मैं सभी डॉक्टरों को नोटिस दूंगा और लापरवाही करने के साथ-साथ काम ना करने के संबंध में जवाब-तलब किया जाएगा।

 

मुजफ्फरनगरः छेड़खानी का विरोध करने पर पूर्व प्रधान व बेटे ने की महिलाओं की पिटाई, वीडियो वायरल14 News News 2 |
मुजफ्फरनगर। आखिर भारत में जश्न इसी बात का तो मन रहा है कि दुनिया में भारत का डंका बज रहा है। बात अगर यूपी की करें तो उत्तर प्रदेश में भी मिशन शक्ति अभियान के जरिए महिलाओं-बेटियों की सुरक्षा का डंका पीटा गया। लेकिन जमीनी हकीकत यह है कि महिला अपराधों पर लगाम नहीं लग पाई है। आए दिन बहन-बेटियों के साथ छेड़खानी के मामले सामने आ रहे हैं और तो और जिन्हें सुरक्षा की जिम्मेदारी मिली है वही सवालों के घेरे में हैं। मुजफ्फरनगर में छेड़छाड़ पीड़ित महिलाओं ने जब इसका विरोध किया तो उनके साथ बेखौफ दबंगों ने सरेराह मारपीट की, इतना ही नहीं पीडित परिवार ने जब पुलिस से मदद मांगी तो पुलिस ने छेड़छाड़ की घटना को मारपीट में तब्दील कर दिया और मामले की जांच पड़ताल करना भी मुनासिब नहीं समझा। महिलाओं के साथ बेखौफ दबंगों के द्वारा की गई सरेराह मारपीट का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है।
दरअसल पूरा मामला खतौली कोतवाली क्षेत्र के भूड़ गांव का है। जहां 2 दिन पूर्व पूर्व प्रधान एवं उसके बेटे ने पहले तो महिलाओं के साथ छेड़छाड़ की उसके बाद जब महिलाओं ने इसका विरोध किया तो दबंगई दिखाते हुए उनके साथ सरेराह मारपीट की, जिसका एक वीडियो भी खूब वायरल हो रहा है। बेशर्मी की हद तो उस वक्त हो गई जब अपनी शिकायत लेकर थाने पहुंची महिलाओं ने पुलिस को आपबीती बताई, तो पुलिस ने छेड़छाड़ की घटना को मारपीट में दर्ज किया और मामले की जांच पड़ताल करना भी मुनासिब नहीं समझा। गौरतलब है कि इन दिनों महिलाओं पर अत्याचार की घटनाओं में मानो उफान सा आ गया हैद्य ऐसा कोई दिन नहीं बीतता जब देश के कई कोनों से महिलाओं पर अत्याचार की घटनाओं की खबर न आती हों। जिन्हें देखकर महिलाओं की सुरक्षा के पुलिस के दावे खोखले साबित हो रहे है। ऐसे में देखना ये होगा कि इन बेखौफ दबंगों का बेसहारा परिवार पर अत्याचार ऐसे ही बढ़ता रहेगा या फिर इस मामले को गंभीरता से लेते हुए आरोपियों पर कार्रवाई की जाएगी।

 

मुजफ्फरनगर में ग्राम प्रधानों व जिला पंचायत का आरक्षण घोषित
मुजफ्फरनगर। हाईकोर्ट के आदेश के बाद वर्ष 2015 को आधार वर्ष मानते हुए त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की नई आरक्षण सूची शनिवार की सुबह जिला मुख्यालय पर जारी कर दी गई। विकास भवन पर सूची चस्पा होने की भनक लगते ही लोगों की भीड़ जमा हो गयी। नई सूची के बाद कई ग्राम सभाओं, जिला पंचायत सदस्यों व ब्लाक प्रमुखों की स्थिति बदल गयी है। आरक्षण सूची को लेकर मेरठ रोड स्थित विकास भवन में दिनभर और रात तक मंथन चलता रहा। अब शनिवार को डीएम की मुहर लगने के बाद आरक्षण सूची जारी कर दी गई हैं।
इस संबंध में जिला पंचायतराज अधिकारी अनिल सिंह ने बताया कि अधिकतर लोगों के पास एंड्रायड फोन है। ऐसे में आरक्षण सूची को पीडीएफ फाइल के रूप में जारी किया जाएगा। इससे यह सभी एंड्रायड मोबाइल में खुल जाएगी। उन्होंने उम्मीद जताते हुए कहा कि सोशल मीडिया पर जारी होने के कुछ ही देर में आरक्षण सूची दावेदारों तक पहुंच जाएगी और लोग सीट का पलक झपकते ही आरक्षण जान सकेंगे। पहले लोग फोटोकॉपी कराने में पैसे खर्च करते थे। अब ऐसा नहीं करना पड़ेगा।

 

अभियुक्त काली नदी पुल के पास से गिरफ्तार, 45 ग्राम स्मैक बरामद

मुजफ्फरनगर। थाना कोतवाली नगर पर नियुक्त उ0नि0 आदित्य भाटी द्वारा अभियुक्त प्रदीप पुत्र दरिया सिंह निवासी ग्राम लोहडा थाना बडौत जनपद बागपत को शामली बस स्टैण्ड के पास काली नदी पुल के पास से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 45 ग्राम स्मैक बरामद की गयी।

मुजफ्फरनगर। थाना कोतवाली नगर पर नियुक्त उ0नि0 आदित्य भाटी द्वारा अभियुक्त रजत उर्फ बल्ला पुत्र राजेन्द्र निवासी नई बस्ती मौहल्ला प्रेमपुरी थाना कोतवाली नगर जनपद मुजफ्फरनगर को मौहल्ला प्रेमपुरी तिराहे से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 01 तमंचा मय 02 जिन्दा कारतूस 315 बोर को नाजायज बरामद किया गया। इसके अलावा थाना भोपा पर नियुक्त उ0नि0 जितेन्द्र कुमार द्वारा अभियुक्त राशिद पुत्र यामीन निवासी ग्राम मोरना थाना भोपा जनपद मुजफ्फरनगर को ग्राम मोरना चौराहे से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 01 चाकू नाजायज बरामद किया गया।

 

अलग अलग स्थानों से कई वांछितों को गिरफ्तार किया

मुजफ्फरनगर। अलग अलग स्थानों से कई वांछितों को गिरफ्तार किया। थाना कोतवाली नगर पर नियुक्त उ0नि0 विक्रम सिंह द्वारा वांछित अभियुक्त कपिल सैनी पुत्र भारत सिंह निवासी ग्राम सादीपुर थाना जानसठ जनपद मुजफ्फरनगर को सहारनपुर बस स्टैण्ड के पास से गिरफ्तार किया गया। इसके अलावा थाना सिविल लाइन पर नियुक्त उ0नि0 सुनील यादव द्वारा वॉछित अभियुक्त अशफाक पुत्र मौहम्मद जकरिया निवासी मौहल्ला केवलपुरी थाना सिविल लाइन जनपद मु0नगर को अस्पताल तिराहे से गिरफ्तार किया गया। वहीं थाना सिविल लाइन पर नियुक्त उ0नि0 अनित यादव द्वारा वाद सं0-305/15 धारा-452.323.504.506 में वारण्टी अभियुक्तों विनोद पुत्र बाबूराम, राजू पुत्र ऋषिपाल निवासीगण मौहल्ला जनकपुरी थाना सिविल लाइन जनपद मु0नगर को अभियुक्तों के मस्कन से गिरफ्तार किया गया।वहीं थाना चरथावल पर नियुक्त उ0नि0 दीपक कुमार द्वारा वें वारण्टी अभियुक्त चन्द्रपाल पुत्र नन्दू निवासी ग्राम रोनी हरजीपुर थाना चरथावल जनपद मु0नगर को अभियुक्त के मस्कन से गिरफ्तार किया गया। वहीं थाना चरथावल पर नियुक्त उ0नि0 सुरेन्द्र राव द्वारावारण्टी अभियुक्त प्रेम पुत्र बलजीत निवासी ग्राम सैदपुरा थाना चरथावल जनपद मु0नगर को अभियुक्त के मस्कन से गिरफ्तार किया गया।इसके अलावा थाना खतौली पर नियुक्त उ0नि0 नरेन्द्र सिंह द्वारावारंटी अभियुक्त समन्दर पुत्र सुक्कन निवासी ग्राम बुआडा कलां थाना खतौली जनपद मुजफ्फरनगर को मौहल्ला लाल मौहम्मद से गिरफ्तार किया गया। इसके अलावा थाना सिखेडा पर नियुक्त उ0नि0 विनयपाल सिंह द्वारावारंटी अभियुक्त रूपेश पुत्र किरनपाल निवासी ग्राम फईमपुर थाना सिखेडा जनपद मुजफ्फरनगर को ग्राम निराना पेपर मील के पास से गिरफ्तार किया गया।
वहीं थाना बुढाना पर नियुक्त उ0नि0 अनिल कुमार द्वारा विद्वुत अधि0 में वारंटी अभियुक्त अरविन्द पुत्र मानसिंह निवासी ग्राम हुसैनपुर कलां थाना बुढाना जनपद मुजफ्फरनगर को अभियुक्त के मकसन से गिरफ्तार किया गया।

 

अलग अलग स्थानों से दो जुआरियों को नकदी सहित दबोचा

मुजफ्फरनगर। अलग अलग स्थानों से दो जुआरियों को नकदी सहित दबोचा। थाना नई मण्डी पर नियुक्त उ0नि0 श्री योगेश कुमार मय हमराहिगण द्वारा अभियुक्त ऐजाज पुत्र अली हसन निवासी ग्राम कूकडा थाना नई मण्डी जनपद मुजफ्फरनगर को ग्राम कूकडा से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से जुए सम्बन्धी 2250 रूपए नकद बरामद किए गए। वहीं बहाव पुत्र शहीद निवासी ग्राम बुढीना खुर्द थाना तितावी जनपद मुजफ्फरनगर को पुराना शि्ांव मन्दिर बघरा बस स्टैण्डा से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 540 रूपए, पर्चा सट्टा, गत्त, पेंन्सिल आादि बरामद की गयी।

 

गाली गलौच व मारपीट के मामले की सूचना

खतौली। आपसी कहासुनी मे हुई गाली गलौच व मारपीट के मामले की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस छानबीन व जांच पडताल मे जुट गई। सूत्रो के अनुसार खतौली थाना क्षेत्र मे कुछ लोगो के बीच हुआ आपसी विवाद मारपीट मे तब्दील हो गया। आरोप है कि एक पूर्व प्रधान एवं उसके बेटे द्वारा कुछ लोगो के साथ मारपीट की गई है। पुलिस द्वारा मामले की छानबीन की जा रही है। इस दौरान दर्जनो ग्रामीण मौके पर एकत्रित रहे। बताया जाता है कि पुलिस के गांव मे पहुंचने से पूर्व ही आरोपीगण मौके से फरार हो गए।

खतौली। चीनी मिल के ओवरलोड ट्राले की चपेट मे आने से एक महिला बाल बाल बच गई। आरोप है कि चीनी मिल में गन्ना तौल केन्द्रो से टै्रक्टर-ट्रालों से गन्ना भरकर लाने वाले कुछ चालकों की मनमानी व लापरवाही के कारण आम जनता परेशान है। बताया जाता है कि फलावदा रोड स्थित केन यार्ड के सामने से एक वृद्ध महिला गुजर रही थी। तभी एक चालक ने अपने ट्राले को एकदम मोड दिया। चालक की इस लापवाही के कारण वृद्ध महिला ने भागकर अपनी जान बचाई। आरोप है कि वृद्ध महिला ने जब चालक से कहा तो चालक ने महिला के साथ अभद्रता भी की है। इस दौरान अनेक लोग मौके पर एकत्रित रहे।

 

शेरनगर में मुख्यमंत्री पर्यटन संवर्धन योजना का  शुभारंभ
1 News News 3 |मुजफ्फरनगर। स्वतंत्र प्रभार मंत्री कपिल देव अग्रवाल शेरनगर में मुख्यमंत्री पर्यटन संवर्धन योजना का ने शुभारंभ किया। इसके तहत राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार कपिल देव अग्रवाल ने आज मुख्यमंत्री पर्यटन संवर्धन योजना के तहत सौंदर्यकरण हेतु ४८.२२ लाख रुपए की परियोजना का शिलान्यास किया। नई मंडी क्षेत्र के शेर नगर गांव स्थित मंदिर प्रांगण में आज स्वतंत्र प्रभार मंत्री कपिलदेव अग्रवाल ने योगी सरकार के ४ साल के विकास कार्यों का बखान किया। कार्यक्रम में पर्यटन संवर्धन योजना के योजना का भी शुभारंभ किया। कार्यक्रम आयोजकों ने स्वतंत्र प्रभार मंत्री कपिलदेव अग्रवाल का फूल देकर स्वागत किया। कार्यक्रम का दीप प्रज्वलित करके शुभारंभ किया गया। कार्यक्रम में स्वतंत्र प्रभार मंत्री कपिलदेव अग्रवाल, सिटी मजिस्ट्रेट अभिषेक कुमार सिंह, बीडीओ तुलसीराम, पूर्व ब्लाक प्रमुख अमित कुमार, सुख दर्शन सिंह बेदी, एडीओ पंचायत प्रेम प्रकाश सहित बीजेपी के कार्यकर्ता व पदाधिकारी मौजूद रहे। कार्यक्रम में सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।

 

पुरकाजी क्षेत्र में संगठन विस्तार को लेकर दौरा
2 News News 4 |मुजफ्फरनगर। हिन्दू जागरण मंच जिला संयोजक नरेंद्र सिंह पंवार ने पुरकाजी क्षेत्र में संगठन विस्तार को लेकर दौरा किया जिसमे पुरकाजी खण्ड न्याय पंचायत के गांव शेरपुर, धमात, चमरावाला, चांचक, केलनपुर सहित कई गांवों के लोगो से मिलकर चर्चा की और संगठन के बारे मे बताते हुए कहा कि हिन्दू जागरण मंच लव जेहाद, जमीनी जेहाद, देश की आंतरिक सुरक्षा सहित हिंदू संस्कृति व भारत की अखंडता के लिए काम करता है। देश मे पनप रही इस्लामिक कट्टर पंथियों ताकतों को मुह तोड़ जवाब देना है आने वाले भविष्य में हमे हमारे बच्चों को अखंड भारत देना है जिसमे वो खुलकर जी सके जिसकी रचना हमे आज ही करनी होगी और कहा की पुरकाजी खण्ड में सभी न्याय पंचायतों पर संगठन को खड़ा करना है जिसमे आप सभी अपने अपने स्तर से तैयारी करें और आगामी रंगबिरंगे त्यौहार होली की शुभकामनाएं देते हुवे कहा कि आपसी मतभेद मिटाते हुए होली का पवित्र त्यौहार मनाए एकजुटता ही हमारी ताकत है साथ ही हिन्दू जागरण मंच से ज्यादा से ज्यादा लोगो को जोड़ने का काम करे हिन्दू जागरण मंच से एड वैभव यादव, नारायण सिंह,दिनेश कुमार,प्रशांत चौधरी, धीरसिंह प्रधान, आदर्श धीमान ने बैठक में अपने अपने विचार रखे रात्रि प्रवास पर नारायण सिंह के यहां सहभोजन करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। बैठक में अमित गुर्जर, दीपक गुर्जर, हरविंदर सिंह, दिनेश सिंह, शेखर, मांगा, पल्ला, सोमपाल, नरेश कुमार, अनिल कुमार, खेलसिंह, सहेंद्र, ओमपाल, बाबूसिंह, राजेंद्र सिंह, ओपीन, रतन सिंह, जोनी, सुमित, अमित, जसबीर, रघुबीर, प्रवीण, राजकुमार, प्रमोद, विनोद, सुरेंद्र, संतराम, कमल, सुरेश, कालूराम, जयसिंह, महिपाल सिंह, सेवाराम, राजन, सुनील, मोहित, विक्की, रमेश, धर्मपाल, संजय सहित सैकड़ों ग्राम वासी मौजूद रहे।

 

मुज़फ्फरनगर केमिस्ट एसोसिएशन की  मीटिंग
3 News News 4 |मुजफ्फरनगर। शाहपुर में जिला मुज़फ्फरनगर केमिस्ट एसोसिएशन की एक मीटिंग सम्पन्न हुई,जिसके अंतर्गत शाहपुर केमिस्ट एसोसिएशन का विस्तार किया गया । मीटिंग में केमिस्ट साथियो की छोटी बड़ी समस्याओ को दूर करने का संकल्प लिया गया तथा नवनियुक्त पदाधिकारियों का माल्यार्पण कर उनका स्वागत किया गया एवं संगठन को मजबूत करने का संकल्प लिया गया। मीटिंग में अध्यक्ष रविन्द्र चौधरी ने कहा कि हमारा संगठन केमिस्ट साथियो की हर समस्या में उनके साथ हमेशा कन्धे से कन्धा मिलाकर खड़ा रहा है और आगे भी रहेगा। ज़िला महामंत्री अनिरुद्ध कुमार ने दवाई व्यापार में चल रही कठिनायों को को लेकर अनेक बिन्दुओ पर चर्चा की तथा उनके निवारण हेतु सभी से सतर्कता बरतने का भी आह्वान किया। मीटिंग में मुख्य रूप से अध्यक्ष रविन्द्र चौधरी, महामंत्री अनिरुद्ध कुमार(दीपक), संगठन मंत्री योगेश मदान, कोषाध्यक्ष आशीष अग्रवाल, चेयरमैन बिजेंद्र शर्मा एवं जयवीर सिंह, कमलजीत सिंह, हर्ष भाटिया, दीपक शर्मा , मनोज ढींगरा, अमित शर्मा आदि लोग उपस्थित रहे।शाहपुर केमिस्ट एसोसिएशन की तरफ से मुख्य रूप से चेयरमैन नरेंद्र गोयल (कुमार मेडिकल स्टोर), देवेन्द्र चौधरी (शंकर मेडिकल ), अध्यक्ष- ब्रिजवीर आर्य(आर्य मेडिकल), वरिष्ठ उपाध्यक्ष-राजेश कुमार सैनी (रोजी मेडिकल), संरक्षक-सिंघल साहब (न्यू सिंघल मेडिकल), जीवेंद्र सैनी ( वीरेंद्र मेडिकल), महामन्त्री-संजीव सिंघल(कुमार मेडिकल), उपाध्यक्ष – संदीप त्यागी (त्यागी मेडिकल), राकेश जी (राकेश मेडिकल), संगठन मंत्री – समर अहमद, कोषाध्यक्ष- मौ. शाकिर (प्रिंस मेडिकल), मंत्री- तनवीर, अक्षय कुमार,जियाउर्रहमान, विपिन कुमार, मौ.अल्ताफ आदि लोग उपस्थित रहे।

 

निराश्रितो को राशन वितरण

मुजफ्फरनगर। सेवा मे ही सुख है। धार्मिक अनुष्ठान,दान धर्म तथा परोपकार से जुडे कार्यो को करने से आत्मिक शांति मिलती है। नर सेवा ही नारायण सेवा है। नई मन्डी पटेल नगर स्थित पी.एल.मनमोहन जैन पब्लिक चैरीटेबल ट्रस्ट के तत्वाधान मे निराश्रितो को राशन वितरण के दौरान संस्था के संस्थापक अध्यक्ष समाजसेवी मनमोहन जैन ने उक्त उदगार व्यक्त किए। विदित हो कि संस्था द्वारा प्रतिमाह निराश्रितों/जरूरतमंदो को खादय सामग्री का वितरण किया जाता है। इस दौरान संस्था अध्यक्ष मनमोहन जैन व उनके पुत्र राजीव जैन आदि ने निराश्रितो को निःशुल्क खादय सामग्री विवरित की।

 

बाज़ार व आबादी वाले स्थानों पर गश्त
मुजफ्फरनगर। कानून व्यवस्था, अपराध की रोकथाम, शान्ति एवं सुरक्षा व्यवस्था को सुदृढ़ बनाये रखने हेतु जनपदीय पुलिस द्वारा रात्रि में अपने अपने थाना क्षेत्रों के कस्बा, बाज़ार व आबादी वाले स्थानों पर गश्त करते हुए थाना क्षेत्रों में स्थित होटल ढाबे/हाइवे/चौराहों/संवेदनशील स्थानों पर ’संदिग्ध वाहन/व्यक्तियों की लगातार सघन चौकिंग की जा रही है।

 

परिवहन निगम के उच्च अधिकारियों ने  डिपो में सुविधाएं बढ़ाने के साथ बेहतर व्यवस्था के निर्देश दिए

मुजफ्फरनगर। त्योहारों को लेकर निगम ज्यादा से ज्यादा मुनाफा कमाने की तैयारी में जुट गया है। होली पर्व नजदीक आते ही परिवहन निगम के उच्च अधिकारियों ने यात्रियों के लिए डिपो में सुविधाएं बढ़ाने के साथ बेहतर व्यवस्था के निर्देश दिए हैं। वहीं, मुजफ्फरनगर डिपों में दिल्ली रूट के लिए बस सेवाओं के बढ़ाने पर जोर दिया गया है।
आगामी २८ मार्च को होली पर्व के लिए चालक-परिचालकों के साथ निगम कर्मचारियों के लिए प्रोत्साहन योजना का अभी डिपो में इंतजार हो रहा है, लेकिन परिवहन निगम के उच्च अधिकारियों ने होली की तैयारियां शुरू कर दी हैं। जनपद में मुजफ्फरनगर और खतौली रोडवेज डिपो की सुविधाएं बढ़ाने पर जोर दिया गया है। एआरएम को मिले आदेश में स्पष्ट है कि यात्रियों की सुविधाओं पर अधिक जोर दिया जाए। स्थानीय रोडवेज डिपो एआरएम ने प्रकाश, शौचालय, पेयजल सहित अन्य सुविधाओं को बढ़ाने के लिए कर्मचारियों को निर्देश दिए हैं। इसके अलावा मुजफ्फरनगर रोडवेज डिपो से दिल्ली रूट के लिए बसों को बढ़ाने की व्यवस्था की जा रही है। अभी तक मुजफ्फरनगर डिपो से दिल्ली रूट पर केवल ४० बसें ही संचालित हो रही है, लेकिन होली पर्व को देखते हुए दिल्ली रूट पर बसों को बढ़ाया जाएगा।
एक बार फिर से कोरोना का ग्राफ बढ़ने के बाद चिता भी बढ़ने लगी है, लेकिन रोडवेज बसों में शारीरिक दूरी का पालन न होने से अधिक समस्या सामने आ रही है। डिपो में कोविड हेल्प डेस्क पर भी सभी यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिग न होने से बाहर से आने वाले यात्री पकड़ से बाहर होते जा रहे हैं। पिछले दिनों में दिल्ली के कई यात्रियों में ही कोविड की पुष्टि हुई थी।
संदीप अग्रवाल, एआरएम, मुजफ्फरनगर ने कहा कि कोविड को लेकर नियमों का पालन हो रहा है, लेकिन बसों में यात्रियों की संख्या अधिक होने के बाद सैनिटाइजेशन और मास्क का पालन कराया जा रहा है। होली को लेकर डिपो में स्वच्छता का ध्यान रखा जा रहा है। शौचालय से लेकर पेयजल तक की गुणवत्ता बढ़ाई जाएगी। भीड़ को कंट्रोल करने के लिए दिल्ली रूट पर बसों को बढ़ाकर यात्रियों में शारीरिक दूरी का पालन कराने के प्रयास है।

 

कार की चपेट मे आकर एक युवक घायल
शाहपुर। कार की चपेट मे आकर एक युवक घायल हो गया। जिसे पुलिस ने उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया। जानकारी के अनुसार बुढाना के गांव विज्ञाना निवासी उमेश अपनी बाईक शाहपुर के कसेरवा से लौटते वक्त कार की चपेट मे आकर घायल हो गया। हादसे पर मौके पर एकत्रित ग्रामीणो ने पुलिस को इसकी सूचना दी। हादसे की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल युवक को उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया।

 

शामली एवं मुजफ्फरनगर जिलों का पूर्व सैनिक सम्मेलन आयोजित6 News 5 |
मुजफ्फरनगर। स्थानीय सोल्जर बोर्ड में जनपद शामली एवं मुजफ्फरनगर जिलों का पूर्व सैनिक सम्मेलन आयोजित किया गया। जिसमें मेरठ से आये कर्नल वेटन ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की और विशिष्ट अतिथि के रूप में अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व आलोक कुमार उपस्थित हुए।
मुख्य अतिथि के रूप में लखनऊ से आये डायरेक्टर ब्रिगेडियर रवि कुमार ने उपस्थित पूर्व सैनिकों को एवं शहीदों के परिवारों को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रदेश की योगी सरकार ने पूर्व सैनिकों एवं शहीदों के लिए काफी सुविधाएं और सम्मान की घोषणा की है लेकिन प्रदेश के जिलों में उतना अपेक्षित कार्य नही ंहो पा रहा है जिसके लिए जिलों के सैनिक कल्याण बोर्ड अधिकारियों को निर्देशित किया गया है उनसे कहा गया है कि अधिनस्थ अधिकारी व्यक्तिगत रूचि लेकर पूर्व सैनिकों एवं शहीदों के परिवारों की समस्याओं को सुलझाये और इन्हे लम्बित न होने दे। उन्होंने सम्मेलन में कम उपस्थिति पर चिंता प्रकट करते हुए कहा कि अधिकारी इस ओर ध्यान दे और विशेष जागरूकता अभियान संचालित करने की कोशिश करे। उन्होंने सम्मेलन में उपस्थित कुछ महिलाओं व पुरूषों को गर्म शाल और एक एक बैग देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम में शामली से आये कर्नल नरेश गोयल, जिला सैनिक कल्याण अधिकारी मेजर संजय श्रीवास्तव सहित प्रदेश अध्यक्ष कैप्टन सुरेश त्यागी सहित अन्य लोग उपस्थित रहे। सम्मेलन तीन घंटे तक चला। इस अवसर पर कुछ स्टाल भी लगाये गये थे।

 

बाईक फिसलने से  युवक घायल

छपार। बाईक फिसलने से एक युवक घायल हो गया। जिसे ग्रामीणो ने उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया। जानकारी के अनुसार क्षेत्र के गांव रई निवासी प्रदीप नामक युवक छपार हाईवे के समीप बाईक फिसलने से घायल हो गया। जिसे ग्रामीणो ने तुरंत ही उपचार के लिए सीएचसी भिजवाया।

 

जहरीले पदार्थ का सेवन

मुजफ्फरनगर। अज्ञात कारणो के चलते एक युवक ने घर मे रखे जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। जिससे उसकी हालत बिगड गई। सूत्रो के अनुसार शहर कोतवाली क्षेत्र के गांव सूजडू निवासी आसिफ नामक युवक ने आज सुबह जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। जिससे उसकी हालत बिगड गई। इस हादसे से घबराए परिजनो ने पडौसियो की मदद से युवक को उपचार के लिए निजी चिकित्सक के यहां भिजवाया।

 

चलो गांव की ओर कार्यक्रम
तितावी। रालोद नेताओ ने पार्टी के प्रचार प्रसार के उददेश्य से चलो गांव की ओर कार्यक्रम के तहत विभिन्न गांवो मे जनसम्पर्क किया। रालोद जिलाध्यक्ष अजित राठी एवं पूर्व मंत्री धर्मवीर सिह बालियान की मौजूदगी मे रालोद नेताओ ने तिवावी क्षेत्र के गांव धौलरा,जसोई,गढी नौआबाद,शाहपुर आदि दर्जनो गांवो मे जनसम्पर्क किया। इस दौरान रालोद नेताओ का ग्रामीणो एवं पार्टी कार्यकर्ताओ ने गर्मजोशी से स्वागत किया।

 

खाद्यान्न का वितरण माह मार्च २०२१ में ०५ से १८ मार्च २०२१ तक समस्त अन्त्योदय एवं पात्र गृहस्थी कार्डधारकों में

मुजफ्फरनगर। जिला पूर्ति अधिकारी श्री बीके शुक्ला ने बताया कि राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम-२०१३ के अन्तर्गत नियमित खाद्यान्न का वितरण माह मार्च २०२१ में ०५ से १८ मार्च २०२१ तक समस्त अन्त्योदय एवं पात्र गृहस्थी कार्डधारकों में कराया जा रहा है। अपर आयुक्त ,खाद्य तथा रसद विभाग, लखनऊ के कार्यालय दिनांक १८ मार्च २०२१ द्वारा राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम-२०१३ अन्तर्गत माह मार्च २०२१ में चल रहे नियमित वितरण की तिथि १८.०३.२०२१ से बढाकर २२.०३.२०२१ कर दी गयी है। जिन अन्त्योदय एवं पात्र गृहस्थी कार्यधारकों ने अपना माह मार्च २०२१ का खाद्यान्न प्राप्त नही किया है वह अपना खाद्यान्न २२ मार्च तक नियमानुसार- ई-पॉस मशीन के माध्यम से कोविड-१९ महामारी से बचाव हेतु शासन द्वारा दिये गये दिशा-निर्देशो का अनुपालन करते हुए प्राप्त कर सकते है। सभी उचित दर विक्रेताओं को निर्देशित किया जाता है कि वह इसके अनुसार सम्बन्धित पर्यवेक्षणीय अधिकारियों की उपस्थिति में सोशल डिस्टेसिंग का अनुपालन करते हुए अन्त्योदय एवं पात्र गृहस्थी कार्डधारकों में खाद्यान्न का वितरण ई-पॉस मशीन के माध्यम से बढाई गयी निधार्रित तिथि तक नियमासार करना सुनिश्चित करे।

 

अलग अलग स्थानों से कई को अवैध शराब सहित गिरफ्तार किया

मुजफ्फरनगर। अलग अलग स्थानों से कई को अवैध शराब सहित गिरफ्तार किया। थाना कोतवाली नगर पर नियुक्त उ0नि0 सतीश शर्मा द्वारा अभियुक्त हरीशचन्द उर्फ पहलवान पुत्र स्व0 समय सिंह निवासी शाहबुद्दीनपुर रोड थाना कोतवाली नगर जनपद मुजफ्फरनगर को शेरपुर मार्ग से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 20 पव्वे देशी नाजायज शराब तोफा मार्का बरामद की गयी।वहीं थाना नई मण्डी पर नियुक्त उ0नि0 ज्ञानेन्द्र नागर द्वारा अभियुक्त आमीश उर्फ माटू पुत्र मौहम्मद महताब निवासी गुल्लर वाली गली मौहल्ला खालापार थाना कोतवाली नगर जनपद मुजफ्फरनगर को लिंक रोड से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 20 पव्वे देशी नाजायज शराब बरामद की गयी। इसके अलावा थाना छपारी पर नियुक्त उ0नि0 राकेश गौतम द्वारा अभियुक्त सुशील उर्फ मिंटू पुत्र तिलकराम निवासी ग्राम बसेडा थाना छपार जनपद मुजफ्फरनगर को शमशान घाट के गेट से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 19 पव्वे देशी नाजायज शराब तोफा मार्का बरामद की गयी।इसके अलावा थाना खतौली पर नियुक्त उ0नि0 वरूण कुमार द्वारा अभियुक्त इन्तजार पुत्र यूसुफ निवासी ग्राम इस्लामाबाद भूड थाना खतौली जनपद मुजफ्फरनगर को जानसठ अड्डे से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 05 लीटर कच्ची शराब बरामद की गयी।इसके अलावा शिवकुमार पुत्र नैपाल सिंह निवासी ग्राम चोरावाला थाना ककरौली जनपद मुजफ्फरनगर को ग्राम चोरावाला इन्टर कॉलेज के पास से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 17 पव्वे हाई टाइम प्रीमियम विस्की अरूणाचल प्रदेश मार्का नाजायज शराब बरामद की गयी। इसके अलावा फरमान पुत्र गुलजार निवासी मौहल्ला इस्लामाबाद थाना शाहपुर जनपद मुजफ्फरनगर को स्काईलैण्ड स्कूल के पास से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 10 लीटर कच्ची नाजायज शराब बरामद की गयी। वहीं थाना तितावी जनपद मुजफ्फरनगर को जगंल ग्राम भमेला से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 24 पव्वे हाई टाइम प्रीमियम विस्की अरूणाचल प्रदेश मार्का नाजायज शराब बरामद की गयी।

 

8 News News 4 |अभिनेत्री सुमन नेगी की आगामी शार्ट फिल्म नेताजी जल्दी ही रिलीज करने के लिए एडीटिंग पर
बुढ़ाना। बुढ़ाना ब्लाक के गांव कुरालसी में कई वर्ष पूर्व बनी फिल्म धाकड़ छोरा में शब्बो का रोल निभाने वाली धाकड़ अभिनेत्री सुमनघ् नेगी की आगामी शार्ट फिल्म नेताजी जल्दी ही रिलीज करने के लिए एडीटिंग पर लगा दी गई है। इस फिल्म की शूटिंग बीती शुक्रवार के दिन नोएडा में पूरी हो गई थी। एक और बात इस फिल्म में जनपद मुजफ्फरनगर की मीडिया से ताल्लुक रखने वाले वसीम मंसूरी रियल लाइफ की तरह रील लाइफ में भी पत्रकार की भूमिका में नजर आएंगे। मिली जानकारी के अनुसार मायानगरी के नाम से चर्चित बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री का शहर कहा जाने वाला मुंबई अब शायद उत्तर प्रदेश के नोएडा सिटी के बॉलीवुड इंडस्ट्री में पहचान बनाने के बाद अंधकार में हो जाएगा। बताया जाता है कि सुपर स्टार अभिनेत्री सुमन नेगी उर्फ सब्बो व अभिनेता भूपेंद्र कुमार तितोरिया ने धाकड़ छोरा, धाकड़ छोरा- २, हद हो गई, यार बनेगा दूल्हा, ओ सनम थारे हो गए हम, हसीना, सुमन नेगी, दुल्हनिया, दिलरूबा, मेरी लाडो, जबरदस्त गड़बड़ घोटाला और गोरी तेरे गांव में आदि दर्जनों सुपरहिट फिल्मों की शूटिंग कर मॉलीवुड में अपनी धमाकेदार दस्तक दी। पिछली प्रदेश सरकार के मुखिया अखिलेश यादव ने यहाँ यूपी में इन फिल्मो को प्रोत्साहन दिया तो वहीं सीएम योगी ने नोएडा को फ़िल्म इंडस्ट्री विकसित करने का कार्य शुरू किया। शब्बो किरण प्रोडक्शन बैनर तले बन रही शॉर्ट फ़िल्म नेताजी व डॉक्टर की शूटिंग संयुक्त रूप से की जा रही हैं। दोनो फिल्मों की शूटिंग मुज़फ्फरनगर, नोएडा और बागपत आदि जनपदों में की गई है। इस फ़िल्म के प्रोड्यूसर भूपेंद्र कुमार तितोरिया तथा डायरेक्टर धर्मेश जेटली हैं। शॉर्ट फिल्म नेताजी में अभिनेत्री सुमन नेगी उर्फ सब्बो व अभिनेता अमित शर्मा ने मुख्य भूमिकाएं निभाई हैं। इस फिल्म में अभिनेत्री के पिता का किरदार रामबीर तोमर व मॉलीवुड में विलेन का बादशाह कहे जाने वाले भूपेंद्र कुमार तितोरिया ने अपनी कला का जलवा बिखेरा है। फ़िल्म नेताजी में पत्रकार की भूमिका में पत्रकार वसीम मंसूरी हैं। फ़िल्म के प्रोड्यूसर भूपेंद्र कुमार तितोरिया ने मीडिया को बताया कि नेताजी फ़िल्म में बेटियों के सम्मान को दर्शाया गया हैं। जो कि बेटी भी बेटो से कम नही होती है और फ़िल्म डॉक्टर में कोरोना काल मे किस तरीके से देश के नागरिकों को कठिनाईयों का सामना करना पड़ा यह सब दिखाया गया है तथा यह भी संदेश दिया गया है कि कोरोना घातक जैसी बीमारी से सावधान रहने की जरूरत हैं लेकिन डरने की कोई जरूरत नही है। दोनो ही फिल्मों में समाज को फ़िल्म के माध्यम से वे सन्देश देना चाहते हैं। जल्द ही दोनों फ़िल्में रिलीज की जाएगी और इनके बाद लगातार कई और फ़िल्मों की शूटिंग भी की जाएगी।

 

२१ मार्च को गाजीपुर बॉर्डर पर सभी पदाधिकारियों की बैठक9 News News 4 |
मुजफ्फरनगर। भारतीय किसान यूनियन अंबावता के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी ऋषि पाल अंबावता  के आदेश अनुसार किसान आंदोलन के चलते किसान आंदोलन को मजबूत करने हेतु २१ मार्च को गाजीपुर बॉर्डर पर सभी पदाधिकारियों की बैठक की जाएगी वह आंदोलन के प्रति नई रणनीति बनाई जाएगी इसी को लेकर सहारनपुर मंडल प्रभारी एवं मुजफ्फरनगर जिला अध्यक्ष मोहम्मद शाह आलम ने अपने दर्जनों साथियों के साथ शहर के अलग-अलग हिस्सों में क्या जनसंपर्क और नुक्कड़ सभाएं की सभी किसान साथियों से ज्यादा से ज्यादा संख्या में गाजीपुर बॉर्डर पर चल कर रहने की अपील की इसी के सभी की सहमति से साथ संगठन का विस्तार करते हुए गांव शेरपुर मैं मोहम्मद जावेद को ग्राम अध्यक्ष भाई रिजवान को ग्राम उपाध्यक्ष फरमान को ग्राम महासचिव वह सऊदी पुर रोड पर मोहम्मद याकूब को नगर सचिव नियुक्त किया गया इस मौके पर सैकड़ों की संख्या में पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

 

मोदी यूथ बिग्रेड -आयोजित कार्यक्रम

शाहपुर। कस्बे में आयोजित कार्यक्रम में मोदी यूथ बिग्रेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी सोमानंद महाराज ने कहा कि पश्चिमी संस्कृति हावी होने के चलते भारतीय संस्कृति लुप्त होती जा रही थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत की प्राचीन संस्कृति को विश्व में पहचान दी है।
मोदी सरकार ने आतंकवाद, भ्रष्टाचार के विरुद्ध लड़ाई लड़कर देश को आगे बढ़ने का कार्य किया। मोदी सरकार की योजनाओं से गरीबों को लाभ मिला। विधायक उमेश मलिक ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी की उज्ज्वला गैस योजना, सुलभ शौचालय, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, प्रधानमंत्री आवास योजना आदि में सभी वर्ग के गरीब लोगों को लाभान्वित किया जा रहा है। प्रधानमंत्री मोदी सबका साथ-सबका विकास करना चाहते हैं।
सोमानंद महाराज ने कविता सैनी को महिला विग की प्रदेश अध्यक्ष मनोनीत किया। मोदी यूथ ब्रिगेड महिला विग मोदी की नीतियों को जन-जन तक पहुंचाने के लिए किए गए कार्यो का प्रचार-प्रसार करेंगी। प्रदेश अध्यक्ष सोनू कुमार, परमेश सैनी, ठाकुर रामनाथ सिंह, शाहपुर मंडल अध्यक्ष एकांश त्यागी, मनीष त्यागी, संजय सैनी, बृजपाल, छोटू सैनी, तैमूर खान, नसरुल्लाह खान, अरविंद सैनी, विक्रम सैनी, सतीश सैनी, ललिता त्यागी, पूर्णिमा देवी, आशा, रजनी देवी, अनीता व मिथिलेश मौजूद रहे।

समाचार

सुंदरकांड का पाठ
मुजफ्फरनगर। रामपुर गांव स्थित डा. आदर्श शर्मा के आवास पर महामृत्युंजय सेवा मिशन की महिला शाखा की महिलाओं ने सुंदरकांड का पाठ किया। मिशन अध्यक्ष पं. संजीव शंकर ने सुंदरकांड पाठ में व्यक्ति का भक्ति से मिलन व भक्ति का परमात्मा से मिलन के मार्ग के बारे में बताया। कहा कि प्रत्येक घर में सुंदरकांड पाठ होना चाहिए। हनुमान चालीसा का निरंतर पाठ उन्नतिकारक है। डा. अरुणा गर्ग, गीता अरोड़ा, रुचि शर्मा, नीरज शर्मा, नीलम, सुशीला, मनीषा शर्मा, अलका, स्वाति, कौशल्या, महिमा, जया व अंकिता आदि मौजूद रहे।

 

मिमलाना रोड डेढ़ दशक से बदहाल स्थिति में
11 News News 3 |मुजफ्फरनगर। शहर के आसपास स्थित कई गांवों को शहर से जोड़ने वाली मिमलाना रोड डेढ़ दशक से बदहाल स्थिति में है। तीन माह से इस मार्ग की एक पुलिया टूटी हुई है, जिसका पुनर्निमाण तक नहीं किया जा सका। बरसात में यहां होने वाले भारी जलभराव की समस्या का भी कोई समाधान नहीं हो पाया। स्थानीय लोगों का कहना है कि बहुत बार इस मार्ग के निर्माण की मांग की जा चुकी है, लेकिन प्रशासन का इस ओर कोई ध्यान नहीं है।
शहर के आबकारी रोड पर चुंगी नंबर-दो से शुरू होकर गांव मिमलाना के साथ ही न्याजूपुरा-शाहबुद्दीनपुर जाने वाला मुख्य मार्ग मिमलाना रोड डेढ़ दशक से बदहाली पर आंसू बहा रहा है। यह मार्ग गांव मिमलाना, शाहबुद्दीनपुर, न्याजूपुरा, शेरपुर, कल्लरपुर व कछौली को जोड़ते हुए रोहाना-चरथावल मार्ग तक जाता है। इस मार्ग पर बहुत अधिक ट्रैफिक रहता है। इसके साथ ही कई मोहल्ले भी स्थित हैं, जहां के हजारों लोग इसी मार्ग का इस्तेमाल शहर आने-जाने के लिए करते हैं। इसके बावजूद इस बेहद महत्वपूर्ण मार्ग पर किसी का कोई ध्यान नहीं है।
आखिरी बार यह मार्ग करीब डेढ़ दशक पूर्व बना था, अब तक यह मार्ग पूरी तरह गड्ढ़ों में तब्दील हो चुका है। इस मार्ग पर एमजी पब्लिक स्कूल से ठीक पहले एक नाली की पुलिया तीन माह पूर्व क्षतिग्रस्त हो गई थी, जिसे ठीक नहीं कराया गया है। आसपास के दुकानदारों ने ही राहगीरों को सचेत करने के लिए टूटी पुलिया पर सामान रख दिया है। वहीं, बारिश के दिनों में इस मार्ग पर पांच से छह फीट तक जलभराव हो जाता है, जिसके चलते इस मार्ग से निकलना पूरी तरह नामुमकिन हो जाता है। लोगों को रामलीला टिल्ला मार्ग का इस्तेमाल करना पड़ता है।

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 − 1 =