News
खबरें अब तक...

समाचार

तमंचा व अवैध चाकू सहित कई दबौचे
मुजफ्फरनगर। थाना मंसूरपुर पर नियुक्त उ0नि0 मंसूरपुर पर नियुक्त उ0नि0 प्रमोद कुमार द्वारा वांछित अभियुक्त श्रवण पुत्र सत्यपाल नि0 बेगराजपुर थाना मंसूरपुर मु0नगर को मेडिकल कालेज के सामने से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 01 मोटर साइकिल चोरी की बरामद की गयी।
मुजफ्फरनगर। थाना महिला थाना पर नियुक्त उ0नि0 नरेन्द्र कुमार द्वारा वांछित अभियुक्त वसीम पुत्र स्व0 सिराजुद्दीन नि0 ईदगाह के पीछे डाक्टर रिजवान वाली गली थाना गलशहीद जनपद मुरादाबाद को बस स्टैण्ड मु0नगर से गिरफ्तार किया।
मुजफ्फरनगर। थाना जानसठ पर नियुक्त उ0नि0 अमरपाल शर्मा द्वारा अभियुक्त शादाब पुत्मुर इकबाल नि0 सिसंग थाना जानसठ मु0नगर को सिसंग नाला से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त को कब्जे से 01 चाकू नाजायज बरामद किया।
मुजफ्फरनगर। थाना जानसठ पर नियुक्त उ0नि0 गजेन्द्र सिंह द्वारा अभियुक्त अंशुल पुत्र शिवकुमार नि0 ग्राम महलका थाना फलावदा जनपद मेरठ को ढासरी गेट से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त को कब्जे से 02 तंमचा मय 02 जिन्दा कारतूस 315 बोर बरामद किया गया।

 

रक्षा बंधन पर्व पर महिला यात्रियों के लिए यात्रा मुफ्त
मुजफ्फरनगर। रक्षा बंधन पर्व पर महिला यात्रियों को निःशुल्क यात्रा का लाभ मिलेगा। इसके लिए डिपो अधिकारी तैयारी में जुट गए हैं। जिन बसों पर ईटीआइएम उपलब्ध नहीं होगी, उन्हें भी डिपो से रवाना होने पर हाथ से टिकट बनाने की अनुमति मिलेगी। इसके लिए चालक-परिचालकों को कार्ययोजना से अवगत कराया गया है। खतौली में बसों को वर्कशाप में दुरूस्त कराया गया।
रक्षा बंधन पर्व पर बहनों को २४ घंटे तक रोडवेज बसों में निःशुल्क यात्रा का मौका मिलेगा। इस संबंध में डिपो पर विस्तृत गाइडलाइन पहुंच गई है। महिलाओं के लिए ईटीआइएम में निःशुल्क यात्रा का टिकट जारी किया जाएगा। इसके साथ ही जिन मार्गा पर इलेक्ट्रिक टिकट इश्यूइंग मशीन (ईटीआइएम) उपलब्ध नहीं है। उन बसों में परिचालक मैनअुल बुक से टिकट बनाकर देगा। एक-एक टिकट को तत्काल मार्ग पत्र में दर्ज करना अनिवार्य किया गया है। एआरएम परवेज बशीर ने बताया कि रक्षा बंधन पर्व की तैयारियां कर ली गई है। निगम और अनुबंधित की ७८ बसें है। सभी बसों को दुरूस्त रखने के लिए वर्कशाप प्रभारी को निर्देश दिए गए हैं। इसके साथ ही अवकाश पर रोक लगाते हुए छुट्टी गए चालक-परिचालकों को भी ड्यूटी पर लौटने के लिए पत्र भेजे गए हैं। सभी बसों के लिए रूट खोल दिए गए हैं।

पुलिस ने वारंटी दबौचे
मुजफ्फरनगर। थाना को0नगर पर नियुक्त उ0नि0 जितेन्द्र सिंह द्वारा वारंटी अभियुक्त शहजात पुत्र आस मौहम्मद नि0 खेड़ी पट्टी सुजडू थाना कोतवाली नगर मु0नगर व वांरटी अभियुक्त तनवीर पुत्र अली हसन नि0 खादरवाला थाना कोतवाली नगर मु0नगर व वांरटी अभियुक्त सलीम पुत्र आकिल नि0 162 कस्सावान थाना कोतवाली नगर मु0नगर सभी वारंटी अभियुक्तगण को मस्कन से गिरफ्तार किया गया। इसके अलावा थाना मंसूरपुर पर नियुक्त उ0नि0 रोहित कुमार द्वारा वांछित अभियुक्त विपिन पुत्र भूषण नि0 ग्राम नावला थाना मंसूरपुर मु0नगर को नावला कट गिरफ्तार किया गया।

लापरवाही करने वाले अधिकारियों पर होगी कार्यवाहीः जिलाधिकारी1 News 12 |
मुजफ्फरनगर। जिला पंचायत के सभाकक्ष में चित्त प्रतिक्षित डीएम के वार रूम का औपचारिक शुभारम्भ हो गया। वार रूम की कन्सैप्ट के बारे में बताते हुए जनपद के जिलाधिकारी चन्द्रभूषण सिंह ने बताया कि इसका सफल प्रयोग वे अपने पिछले कार्यकाल अलीगढ में कर चुके है ओर इसके सार्थक परिणाम प्राप्त हुए है और अब इसका प्रयोग मुजफ्फरनगर जनपद में आज से किया जा रहा है। उन्होंने उम्मीद जाहिर की कि इसके बेहतर परिणाम शीघ्र ही लोगों के सामने आयेंगे। जिला पंचायत सभाकक्ष में पत्रकारों से वार्ता करते हुए जिलाधिकारी ने बताया कि सरकारी योजनाओं का प्रचार प्रसार और दिन प्रतिदिन की कार्यप्रणाली पूरी पारदर्शिता के साथ लोगों तक पहुंचेगी इसके लिए कलैक्ट्रेट में इंटीग्रेटिड कंट्रोल रूम कमांड सैन्टर की स्थापना की गयी है जिसके कारण अब डीएम का वार रूम कलेक्ट्रेट की लाइफ लाइन बन जायेगा। महिलाओं की सुरक्षा हो या अन्य केई मामला हो। इसके लिए तत्काल त्वरित कार्यवाही करायी जा सकेगी और नकारात्मक विचारों से बचा जा सकेगा। उन्होंने माना कि हर चीज के लिए थानों में जाना और एफआईआर दर्ज कराना इसका सही हल नहीं है। उन्होंने वार रूम की स्थापना के लिए दोनों अपर जिलाधिकारियों की टीम को बधाई देते हुए कहा कि इससे सोशल मीडिया पर फर्जी खबरों से भी बचा जा सकेगा।
कार्य और उद्देश्य के बारे में बताते हुए शुभारम्भ समारोह में अपर जिलाधिकारी ने बताया कि समाज के अंतिम व्यक्ति तक शासन की योजनाओं को पहुंचाने और जनता की शिकायतों को समय पर अधिकारियों के सम्मुख लाने के लिए 156 विभागों के व्हाट्सअप ग्रुप सक्रिय कर दिये गये है। जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ-साथ सांसद, विधायक, वकील, बैंक, अस्पताल आदि के ग्रुप इसमे बराबर जुड़े रहेंगे। ई-गर्वनेंस डिस्ट्रिक्टर मैनेजर का कार्यालय इसका सचालन करेगा और चार कम्प्यूटर आपरेटर इस कार्य के लिए लगाये गये है। जिला प्रशासन के अधिकारियों की कार्यप्रणाली पर स्वंय जिलाधिकारी वार रूम के माध्यम से निगाह रखेंगे। इसके अलावा फेसबुक, ट्वीटर का भी इस्तेमाल होगा। अधिकारियों में जिला स्तरीय अधिकारी ब्लॉक स्तरीय अधिकारी, तहसील व पुलिस अधिकारियों को शामिल किया गया गया है। वार रूम में आडियो व्जीवूअल तकनीक से पूरी कार्यप्रणाली को डिस्प्ले किया गया है। वार रूम के हैल्पलाइन नम्बरों की जानकारी देते हुए बताया कि व्हाट्सअप नम्बर 9897749888, 9897614888 बराबर सक्रिय रहेंगे। जो लोग व्हाटसअप नहीं चलाते वे जनसेवा केंद्रों के माध्यम से उपरोक्त नम्बरों पर व्हाट्सअप पर अपनी शिकायत करा सकते है। तकनीकी कारणों से उपरोक्त दोनों नम्बरों पर कालिंग की सुविधा नहीं दी गयी है। डीएम वार रूम के बारे में उपस्थित जिला स्तरीय अधिकारियों को सचेत किया गया कि इन व्हाटसअप ग्रुपों को वे अपने अधीनस्थों के भरोसे न छोडे अपितु इनकी मानिटरिंग स्वंय करे। जिससे किसी भी शिकायत के निस्तारण में कोताही न हो सके। समारोह में जिलाधिकारी चन्द्रभूषण सिंह के अलावा एडीएम प्रशासन अमित कुमार, मुख्य विकास अधिकारी आलोक यादव, एसपी सिटी अर्पित विजयवर्गीय, सीएमओ डा. एमएस फौजदार, सीएमएस जिला महिला अस्पताल, श्रम अधिकारी श्रीमती विपुला दीक्षित आदि मौजूद रहे।

 

पूर्व मंत्री चितरंजन स्वरूप की छठवीं पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन2 News 11 |
मुजफ्फरनगर। समाजवादी पार्टी के जिला मीडिया प्रभारी साजिद हसन ने जानकारी देते हुए बताया कि जनपद के विकास पुरुष कहे जाने वाले पूर्व मंत्री स्वर्गीय चितरंजन स्वरूप की छठवीं पुण्यतिथि पर सपा कार्यालय पर आयोजित श्रद्धांजलि सभा में सपा नेताओं व कार्यकर्ताओं ने उनको श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उनके द्वारा कराए गए ऐतिहासिक विकास कार्यों पर प्रकाश डालते हुए उनको याद किया।
सपा महानगर महासचिव शलभ गुप्ता एडवोकेट के संचालन व महानगर अध्यक्ष अलीम सिद्दीकी की अध्यक्षता में आयोजित श्रद्धांजलि सभा में पूर्व मंत्री मुकेश चौधरी व पूर्व सपा जिला अध्यक्ष गौरव स्वरूप ने स्वर्गीय चितरंजन स्वरूप को हिंदू मुस्लिम एकता व भाईचारे का प्रतीक बताते हुए सभी को उनके पद चिन्हों पर चलने की अपील करते हुए उनके नगर को विकसित करने के अधूरे रह गए सपनों को पूरा करने के संकल्प को दोहराया।
पूर्व विधायक अनिल कुमार व सपा नेता सौरभ स्वरूप बंटी ने उनके द्वारा नगर में कराए गए ऐतिहासिक विकास कार्या की लंबी फेहरिस्त पर रौशनी डालते हुए कहा कि वह जनपद में नई-नई विकास योजनाओं से नगर को नई पहचान देने वाले जुझारू नेता की संज्ञा देते हुए उनको श्रद्धांजलि अर्पित की तथा सपा में उनके महत्वपूर्ण योगदान की याद दिलाई। खतौली विधान सभा के पूर्व प्रत्याशी चंदन चौहान व सपा महानगर अध्यक्ष अलीम सिद्दीकी ने कहा की उनके द्वारा मुजफ्फरनगर को दी गई बड़ी विकास की सौगात तथा नई नई योजनाओं से नगर की काया कल्प कर उसको नई पहचान देने के लिए चितरंजन स्वरूप जी को विकास पुरुष की संज्ञा दी। सपा जिला महासचिव जिया चौधरी व सपा जिला मीडिया प्रभारी साजिद हसन सपा नेता शौकत अंसारी ने कहा कि समाज वादी पार्टी के लिए उनके द्वारा किए गए संघर्ष व योगदान को समाजवादी पार्टी हमेशा याद करती रहेगी तथा उनकी व्यवहार कुशलता जनता से उनका लगाव हमेशा याद किया जाता रहेगा। पूर्व विधानसभा प्रत्याशी राकेश शर्मा व पूर्व मंत्री महेश बंसल ने पूर्व मंत्री स्वर्गीय चितरंजन स्वरूप को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा की सांप्रदायिक सौहार्द व सपा कार्यकर्ताओं तथा जनता से उनका सीधा संवाद तथा नगर सहित पूरे जनपद में विकास कार्यों व योजनाओं को हमेशा याद किया जाएगा।
श्रद्धांजलि सभा मैं मौजूद सभी सपा नेताओं व कार्यकर्ताओं तथा कई सामाजिक संगठनों ने एकजुट होकर संकल्प लिया कि जनपद सहित पश्चिमी यूपी के लोकप्रिय कद्दावर नेता की पहचान रखने वाले पूर्व मंत्री स्वर्गीय चितरंजन स्वरूप की हिन्दू मुस्लिम एकता भाईचारे के प्रयास को मजबूती से आगे बढ़ाएंगे।
श्रद्धांजलि सभा मे मुख्य रूप से सपा जिला उपाध्यक्ष विनय पाल प्रमुख, सोमपाल सिंह भाटी, सपा नेता विकास स्वरूप बब्बल पूर्व महानगर अध्यक्ष वसी अंसारी एडवोकेट, सतबीर प्रजापति एडवोकेट, डॉ अशोक सिंघल, सचिन अग्रवाल, सपा नेता शमशाद अहमद, पवन बंसल, सतीश गुर्जर, राशिद मलिक, सुमित पंवार बारी, शिव कुमार खटीक, फिरोज पप्पू, आशुतोष गुप्ता, अनेश उपाध्याय, उमर खान, मुकेश वशिष्ठ, सभासद अन्नू कुरेशी, अब्दुल सत्तार, जनार्दन विश्वकर्मा, अनिरुद्ध बालियान, महक सिंह वाल्मीकि, महाराजा अग्रसैन वैश्य उत्थान सोसायटी प्रदेश अध्यक्ष राजीव मोहन गोयल, श्रीमती चाहती देवी, रीटा गर्ग, दिलशाद कुरैशी, काजी अरशद, अमितशील, प्रवीन गुप्ता, प्रदीप गुप्ता, हाजी शराफत, नईम अंसारी, मुकीम कासमी, अरविंद गोयल, फरीद अहमद, तेलूराम त्यागी आदि मोजूद रहे।

 

ट्रेन से कूदकर की आत्महत्या3 News 10 |
मुजफ्फरनगर। रोहाना क्षेत्र में आज सुबह शताबदी एक्सप्रेस से अरविंद ग्राम मुथरा थाना चरथावल ने की आत्महत्या। रोहाना स्टेशन और डान्डी के पास खंबा नंबर १३६ पर एक व्यक्ति ने की आत्महत्या ट्रेन के आगे कूदकर जिसकी सूचना रोहाना कला रेलवे स्टेशन मास्टर ने रोहाना चौकी प्रभारी प्रवेश कुमार शर्मा को सूचना दी यहां पर किसी ने आत्महत्या कर ली है सूचना मिलते ही अपनी टीम को साथ लेकर चंद मिनटों में पहुंचे घटना स्थान पर चौकी प्रभारी ने घटनास्थल पर जाकर देखो गर्दन धड़ से अलग पड़ी मिली। उसकी तलाशी ली तो उसके पास से एक आधार कार्ड मिला जिसमें उसका नाम अरविंद ग्राम मथुरा थाना चरथावल के रूप में पहचान हूं चौकी प्रभारी प्रवेश कुमार शर्मा ने उनके परिजनों को सूचना दी परिजन घटनास्थल पर पहुंचे और उन्होंने किसी भी कानूनी कार्रवाई करने से मना कर दी रोहाना पुलिस ने उनके घर वालों को उनके घर वालों को मृतक की बॉडी को सौंप दिया।

 

युवक का फांसी लगा शव पेड़ पर लटका मिला, फैली सनसनी4 News 10 |
रामराज। बहन के यहां आये युवक का फांसी लगा शव पेड़ पर लटका देख दर्जनों ग्रामीण मौके पर एकत्रित हो गये। ग्रामीणों ने इस हादसे की जानकारी स्थानीय पुलिस को दी। मामले की जानकारी मिलते ही कुछ ही देर में पुलिस मौके पर पहुंच गयी।
सूत्रों के अनुसार निकटवर्ती जनपद मेरठ के थाना मवाना क्षेत्र के गांव कुडी कमालपुर निवासी जीतू पुत्र सतपाल तीन दिन पूर्व अपनी बहन से मिलने के लिए रामराज आया हुआ था कि आज सुबह अपने खेतों पर काम करने गये ग्रामीणों ने देखा कि जंगल में एक व्यक्ति का पेड़ पर शव लटका हुआ है। जिसे ग्रामीणों में कोतुहल बन या। देखते ही देखते आसपास के खेतों में काम कर रहे दर्जनों गा्रमीण मौके पर एकत्रित हो गये। ग्रामीणों ने थाना रामराज पुलिस को इसकी सूचना दी। मामले की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने वहां मौजूद भीड की मदद से मृतक की पहचान कर परिवारजनों को हादसे से अवगत कराया। जीतू की मौत की खबर से उसके परिवारजनों में कोहराम मच गया। परिजन व कुछ अन्य ग्रामीण तुरंत ही मवाना के लिए रवाना हो गये। पुलिस ने ग्रामीणों की मौजूदगी में पंचनामा भरकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दियां पुलिस सूत्रों का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट व मामले की छानबीन के बाद ही इस संबंध में कुछ कहा जा सकेगा।

 

जिलाधिकारी को किया सम्मानित10 News 11 |
मुजफ्फरनगर। युवा पंजाबी संगठन रजिस्टर्ड के सभी पदाधिकारियों ने मुजफ्फरनगर जनपद के जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह को उनके निवास स्थान पर जाकर मोमेंटो एवं बुके देकर अभिनंदन किया। विजय वर्मा ने बताया कि युवा पंजाबी संगठन के सभी लोगों ने उनसे वार्तालाप की और आशा व्यक्त की कि उनके सफल निर्देशन में मुजफ्फरनगर जिला दिन दूनी रात चौगुनी तरक्की करेगा इस कार्यक्रम में संस्थापक गण अनिल अरोरा, जुगल किशोर खत्री, राजेंद्र कुमार विजय वर्मा पूर्व चेयरमैन एवं अजय ग्रोवर चेयरमैन, रितेश नागपाल सचिव, अमित खन्ना कोषाध्यक्ष, नवदीप चड्ढा, विमल मदान, प्रशांत मक्कड़, विपुल धमीजा एवं तरुण छाबड़ा असला बाबू आदि लोग उपस्थित थे।

 

 

ओलंपियन सम्मान समारोह में राज्यमंत्री कपिल देव ने खिलाडियों से की मुलाकात11 News 5 |
मुजफ्फरनगर/लखनऊ। मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने ओलंपियन सम्मान समारोह में पहुंचे खिलाडियों से भेंट कर, उनका हालचाल जाना और उत्साहवर्धन किया। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में आयोजित ओलंपियन सम्मान समारोह में विभिन्न खेलों से संबंधित खिलाडियों का उत्साह बढ़ाने और देश को गौरवान्वित करने वाले ओलंपिक खिलाडियों से प्रेरणा लेने हेतु प्रदेश भर के १०,००० खिलाडियों को आमंत्रित किया गया है। इसी क्रम में जनपद मुजफ्फरनगर, शामली, सहारनपुर व गाजियाबाद से भी खिलाडी लखनऊ पहुंचे। मुजफ्फरनगर विधानसभा सीट से विधायक एवं प्रदेश सरकार में व्यावसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास विभाग के स्वतंत्र प्रभार मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने इन खिलाडियों से मुलाकात की, उनका हालचाल जाना। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ लगातार उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाडियों को सम्मानित और अन्य खिलाडियों को प्रेरित कर रहे हैं। इसीलिए यह सम्मान समारोह आयोजित किया जा रहा है।
मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने सभी खिलाडियों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि अंतरराष्ट्रीय खेल प्रतियोगिता के माध्यम से दुनिया के विभिन्न देशों के खिलाडियों को अनुशासन, धैर्य, धीरज, साहस आदि प्राप्त करने का अवसर मिलता है, साथ ही साथ देशों के बीच मित्रता, भाईचारे और अच्छे संबंधों की अवधारणा का एहसास होता है। मंत्री कपिल देव से मिलकर सभी खिलाडी खुश व उत्साहित नजर आये।

 

जिला पंचायत अध्यक्ष ग्राम पंचायत सचिवालय का उद्घाटन किया12 News 6 |
मुजफ्फरनगर। ग्राम पंचायत सिखेड़ा में जिला पंचायत अध्यक्ष डॉ. वीरपाल निर्वाल का भव्य स्वागत किया गया। अध्यक्ष ने ग्राम पंचायत सचिवालय का भी उद्घाटन किया। इस भवन को बहुत सुंदर ढंग से मनाया गया। ड़ा. निर्वाल ने विकास कार्यों की प्राथमिकता से अवगत कराया। क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी हरीश अहलावत, मंडल अध्यक्ष मनोज राठी, ग्राम प्रधान अनूप अहलावत, ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि बबलू भाई , जिला पंचायत सदस्य शान मोहम्मद, सांस्कृतिक प्रकोष्ठ के रामकुमार शर्मा , सहकारिता से रविन्द्र ककरौली, नीटू सहरावत और प्रदीप निर्वाल सहित अनेक भाजपा कार्यकर्ता व गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।

 

पुलिस अधीक्षक रेलवे मुरादाबाद अर्पणा गुप्ता ने जीआरपी रेलवे का निरीक्षण किया15 News 2 |
मुजफ्फरनगर। पुलिस अधीक्षक रेलवे मुरादाबाद अर्पणा गुप्ता ने जीआरपी रेलवे थाना मुजफ्फरनगर का निरीक्षण किया और बारीकी के साथ बहुत सी चीजों को गंभीरता पूर्वक देखा और आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए तथा जीआरपी थानाप्रभारी विजयकांत सत्यार्थी व उनकी टीम का मनोबल भी बढ़ाया। आज मुजफ्फरनगर जीआरपी रेलवे थाने पर निरीक्षण के लिए पहुंची अर्पणा गुप्ता को यहां पहुंचने पर सर्वप्रथम सलामी देते हुए उनका सम्मान किया गया तथा उन्होंने जीआरपी थाने का संपूर्ण निरीक्षण किया बारीकी के साथ महिला डेस्क तथा अभिलेखों का गहनता के साथ अध्ययन किया और उन्होंने संतोष जताते हुए कहा कि सब कुछ बहुत अच्छे तरीके से सुसज्जित किया गया है और कहीं भी कोई खामी नहीं मिली है इस अवसर पर उन्होंने बताया कि अलग-अलग थानों पर उनका निरीक्षण चल रहा है। इसी क्रम में वे यहां मुजफ्फरनगर आई थी और उन्होंने निरीक्षण किया तथा सब कुछ सामान्य और सही पाया इस अवसर पर क्षेत्राधिकारी जीआरपी रेलवे गाजियाबाद सुदेश कुमार गुप्ता भी मौजूद थे। इस अवसर पर जीआरपी थाना प्रभारी विजयकांत सत्यार्थी अपनी पूरी टीम के साथ मुस्तैदी के साथ मौजूद रहे। निरीक्षण के बाद पुलिस अधीक्षक रेलवे अर्पणा गुप्ता ने बताया कि सब कुछ बहुत अच्छा रहा और चलते वक्त उन्होंने पूरी टीम का उत्साहवर्धन किया।

5 सितम्बर की महापंचायत को लेकर भाकियू ने झौंकी ताकत16 News 2 |
भोकरहेड़ी। भारतीय किसान यूनियन की ५ सितंबर को मुजफ्फरनगर में होने वाली महापंचायत को लेकर कस्बा भोकरहेड़ी में भाकियू नगर अध्यक्ष चौ. उदयवीर सिंह के आवास पर सभा का आयोजन। सभा मे महापंचायत को सफल बनाने व अधिक से अधिक संख्या में पहुंचने का आह्वान किया गया। इस अवसर पर भाकियू युवा राष्ट्रीय अध्यक्ष गौरव टिकैत, धीरज लाटियान, अशोक घटायन, नवीन राठी, विक्की तोमर, महकार मास्टर, अमित राजपुर, बिट्टू प्रधान, योगेश शर्मा, विकास, अनुज पहलवान, कैप्टन ज्ञानेंद्र, अजय चेयरमैन, बाबा ओमबीर, राजेश चेयरमैन, सहित सैकड़ों किसान उपस्थित रहे।

 

टीकाकरण कैंप का आयोजन18 News 1 |
मुज़फ्फरनगर। आदर्श सर्व सेवा समिति द्वारा कोविड-१९ टीकाकरण मदरसा इस्लामिया अरबिया तालीमुल इस्लाम केवलपुरी जसवंतपुरी में किया गया। मुख्य अतिथि के तौर पर सरदार बलजीत सिंह डीपीएम एवं तरन्नुम यूनिसेफ डीएमसी द्वारा फीता काटकर मौलवी रिजवान के कोविड का टीका लगाकर शुरुआत की गई। उक्त कार्यक्रम में आदर्श सर्व सेवा समिति के आरिफ प्रधान अध्यक्ष, मोइनुद्दीन उपाध्यक्ष, डॉक्टर मुजम्मिल जिलाध्यक्ष, सोनू जिला उपाध्यक्ष, शाहवेज मीडिया प्रभारी, शाहनवाज, आसिफ आदि लोग मौजूद रहे। उक्त क्षेत्र के सभी महिला पुरुषों के द्वारा टीकाकरण की प्रथम एवं द्वितीय डोज दी गई। भारी संख्या में टीकाकरण हेतु लोग उपस्थित रहे। आरिफ प्रधान अध्यक्ष आदर्श सर्व सेवा समिति द्वारा कहा गया कि अपनों की सुरक्षा के लिए टीकाकरण किया जाना अति आवश्यक है, टीकाकरण करवाकर करोना से सुरक्षित रहे यह हम सब की जिम्मेदारी है।।

 

कांग्रेस नेता सलमान सईद ने टीकाकरण का कैंप शुभारंभ किया19 News |
मुजफ्फरनगर। खालापार क्षेत्र में कोवीडशील्ड टीकाकरण का कैंप आर के टेलर हाजी सरफराज के कार्यालय में एसएस दास चैरिटेबल मेमोरियल ट्रस्ट के द्वारा आयोजित किया गया। जिसमें मुख्य रुप से सुभाष चौहान केमिस्ट एण्ड ड्रगेंस्ट एसोसिएशन मुजफ्फरनगर जिला अध्यक्ष एवं नामित सदस्य स्वास्थ विभाग ,सरदार बलजीत सिंह स्वच्छ भारत मिशन डीपीएम ,सईद कांग्रेस नेता,एडवोकेट संदीप दास एसएस दास चौरिटेबल मेमोरियल ट्रस्ट संस्थापक, नौशाद इलाही कोठी वाले, सचिन त्यागी, वरिष्ठ पत्रकार वार्ड ५० सभासद अब्दुल सत्तार, हाजी सरफराज उर्फ आर के टेलर यूनिसेफ से तरन्नुम, रिफाकत,अरशद कुरैशी चमड़े वाले, यूनिस कुरेशी,डॉक्टर खालिद, आसिफ खान पत्रकार, मुशहीद खान, यूसुफ कुरैशी, मो उवैस उर्फ रैंबो, शाहिद,आदि गणमान्य लोग उपस्थित रहे। सभी समाज के महिला पुरुष युवकों ने पहुंच कर टीकाकरण की प्रथम एवं द्वितीय डोज लगवाई सभी ने अपने एवं अपने परिवार के साथ बढ़-चढ़कर टीकाकरण हेतु उपस्थित रहे एवं जिला अस्पताल से आई हुई टीम के साथ कई मुद्दों पर चर्चा कर स्थानीय नागरिकों ने अपना वहम दूर किया एवम् टीकाकरण का लाभ प्राप्त किया। हाजी सरफराज ने कहा की अपना एवं अपनों की सेफ्टी के लिए टीकाकरण अत्यंत आवश्यक है सभी कोविड का टीका जरूर लगवाएं।

वोट बनवाने के लिए सपाईयों ने लगाया कैंप20 News |
मुजफ्फरनगर। सपा प्रमुख अखिलेश यादव के निर्देश पर उत्तर प्रदेश में चल रहे मतदाता जागरूक अभियान के अंतर्गत आज यूथ ब्रिगेड विधानसभा अध्यक्ष अभिषेक गोयल एडवोकेट के नेतृत्व में समाजवादी पार्टी वोटर कैंप लगाकर १८ साल के हो चुके युवाओं की नई वोट बनवाने वोट को सही (करेक्शन) करवाने ओर बूथ कमेटी बनाने का कार्य वरिष्ठ सपा नेता डाक्टर मंसूर उल हक के सिटी हॉस्पिटल पर किया गया जिसमे नई आबादी, शीतलनगर, शिवपूरी , दुर्गापुरी के निवासियों ओर मतदाताओं की वोट बनाई और अन्य समस्याओं की जानकारी लेकर उनकी सहायता की गई। वोट कैंप में नगर अध्यक्ष इरशाद जाट, डाक्टर मंसूर उल हक, अभिषेक गोयल एडवोकेट, आरिफ मसूदी सभासद, प्रीति अरोड़ा, दानिश काज़ी, नईम मलिक, आरिफ फारूखी, अमीर आज़म, सरताज सलमानी, बिलाल अख्तर, शाजीम काज़ी, गुफरान अंसारी , अंतरिक्ष गर्ग, डाक्टर शाजेब अली, अमजद अंसारी, अर्पित गुप्ता, शाह आलम, फतह खान, गौरव शर्मा , आकाश पंजाबी, रिज़वान मलिक आदि उपस्थित रहे।

 

महिलाओं को सम्मानित किया21 News |
खतौली। मेगा-इवेंट रक्षा उत्सव मे महिला शक्तियों को सम्मानित किया गया। कस्बा स्थित कुंद कुंद जैन इंटर कॉलेज मे पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार मेगा-इवेंट-रक्षा उत्सव,मिशन शक्ति अभियान के अर्न्तगत नारी शक्तियों को सम्मानित किया गया। इस दौरान महिला शक्ति जिला स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी डॉ.गीतांजली वर्मा, महिला जागृति समिति से श्रीमति मधुबाला शर्मा, तहसीलदार खतौली श्रीमति आरती यादव,समाजसेवी श्रीमति बीना शर्मा, अनीता राणा,शिवांगी यादव,डॉ.निधि जैन,आशा जैन आदि को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर संगठन के पदाधिकारी एवं गणमान्य लोग मौजूद रहे।

 

अखिलेश यादव आएंगे मुजफ्फरनगर, पिछड़ा वर्ग सम्मेलन को करेंगे संबोधित
मुजफ्फरनगर। आगामी 18 अक्टूबर को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव मुजफ्फरनगर आएंगे। जहां डीएवी इंटर कॉलेज बुढ़ाना के मैदान में पूर्व दर्जा प्राप्त राज्य मंत्री सुधाकर सिंह कश्यप द्वारा आयोजित पिछड़ा वर्ग सम्मेलन को संबोधति करेंगे।

 

पुलिस ने मुठभेड़ में हिस्ट्रीशीटर जिलाबदर बदमाश को किया गिरफ्तार,तमंचा व कारतूस बरामद22 News 1 |
चरथावल। क्षेत्र के ग्राम घिस्सूखेडा झाल पर पुलिस व बदमाशो के बीच मुठभेड़ हो गयी मुठभेड़ के बाद पुलिस ने थाने से जिलाबदर,शातिर हिस्ट्रीशीटर बदमाश को गिरफ्तार कर लिया जिसके कब्जे से पुलिस ने तमंचा,जिंदा कारतूस व खोखा कारतूस बरामद किए है।पकड़े गये बदमाश पर गौकशी,चोरी,हत्या का प्रयास जैसे संगीन अपराधों के करीब डेढ़ दर्जन मुकदमे दर्ज है।पुलिस ने आरोपी का चालान कर जेल भेज दिया।
चरथावल थाना प्रभारी महेंद्र पाल मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि एक बदमाश क्षेत्र में किसी घटना को अंजाम देने की फिराक में खड़ा है सूचना पर चरथावल थाना प्रभारी एमपी सिंह के नेतृत्व में कुटेसरा चौकी इंचार्ज ओमेंद्र सिंह ने पुलिस टीम के साथ मिलकर आरोपी को पकड़ने का प्रयास किया।पुलिस को देखते ही आरोपी ने पुलिस पर फायरिंग करते हुए भागने का प्रयास किया।पुलिस ने घेराबंदी करते हुऐ हिस्ट्रीशीटर बदमाश को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया जिसकी पहचान जीशान पुत्र खुर्शीद निवासी कस्बा व थाना चरथावल के रूप में हुई जिसके कब्जे से पुलिस ने 315 बोर का तमंचा,जिंदा कारतूस,खोखा कारतूस बरामद किया चरथावल थाना प्रभारी एमपी सिंह ने जानकारी देते हुए बताया पकड़े गया बदमाश एक शातिर किस्म का हिस्ट्रीशीटर बदमाश है।वह थाना चरथावल से जिला बदर चल रहा था इसके विरुद्ध गौकशी,चोरी,हत्या का प्रयास जैसे संगीन अपराधों के करीब डेढ़ दर्जन मुकदमे दर्ज है।पुलिस ने आरोपी का चालान कर जेल भेज दिया।

 

शून्य मलेरिया के लक्ष्य तक पहुंचना” की थीम पर कल मनेगा विश्व मच्छर दिवस
मुजफ्फरनगर। प्रतिवर्ष 20 अगस्त को विश्व मच्छर दिवस मनाया जाता है। ताकि मच्छर के काटने से होने वाली रोगों की मारियों के बारे में आमजन को जागरुक किया जा सके। 1897 में ब्रिटिश डॉक्टर सर रोनाल्ड रॉस ने एक खोज की थी। उन्होंने बताया था कि मनुष्य में मलेरिया का संचार मादा एनाफिलीज मच्छर द्वारा किया था। इसी खोज के बाद प्रतिवर्ष दुनिया में विश्व मच्छर दिवस मनाया जाने लगा। मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. महावीर सिंह फौजदार ने बताया कि इस वर्ष विश्व मच्छर दिवस की थीम “शून्य मलेरिया के लक्ष्य तक पहुंचना” है। इसी “शून्य मलेरिया के लक्ष्य तक पहुंचना” के आधार पर जनपद में मच्छरों पर वार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मच्छरों के काटने से घातक बीमारियां होने की संभावना रहती है तथा सामुदायिक सहयोग से मच्छरों से होने वाली विभिन्न प्रकार की घातक बीमारियों को कन्ट्रोल किया जा सकता है। बरसात के दिनों में घरों के भीतर व बाहर अनावश्यक जलभराव हाने स मच्छरा का प्रकोप बढ जाता है। घरों के भीतर रखे कूलर व अन्य बर्तनों में लम्बे समय तक साफ पानी रह जाने से अक्सर उसमें डेंगू मच्छर का लावा पैदा हो जाता है।
जिला मलेरिया अधिकारी अलका सिंह ने बताया कि विश्व में मच्छरों की करीब 3500 प्रजातियों में से तीन प्रकार की प्रजातियाँ सबसे खतरनाक है। इसमें क्यूलेक्स, एनाफिलीज च एडीज मच्छर खतरनाक है। मलेरिया बुखार एनाफिलीज मच्छर के कारण फैलता है इसके पंख पर चार-पाँच काले धब्बे होते है यह त्वचा, दीवार आदि पर 45 डिग्री का कोण बनाकर बनता है।
ऽ एडीज के शरीर पर सफेद धारिया एवं चित्तियों होती है। बैठते समय इसका सिर झुका रहता है। दो दिन के समय में काटता है। डेंगू तथा चिकिनगुनिया रोग एडीज मच्चर के काटने से फैलते है।
ऽ क्यूलेक्स मच्छर में शरीर पर कोई धब्बे नहीं होते है। यह त्वचा या सतह पर लगभग सीधा समान्तर बैठता है। बैठते समय इसके वक्ष का हिस्सा कूबड की तरह मुडा दिखता है। जापानी बुखार क्युलेक्स मच्छर के कारण होता है।

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15094 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

six + 9 =