News
खबरें अब तक...

समाचार (Muzaffarnagar News)

शराब सहित पकडा
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) अलग अलग स्थानों से कई को अवैध शराब सहित गिरफ्तार किया। थाना सिविल लाइन पर नियुक्त उ0नि0 संदीप कुमार द्वारा अभियुक्त मौ0 आसिफ पुत्र असरफ खान निवासी मौ0 दक्षिणी खालापार थाना कोतवाली नगर जनपद मु0नगर को कम्पनी बाग के पास नुमाइश मैदान की तरफ से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 22 पव्वे देशी शराब को बरामद किया गया।

 

अलग अलग मामलों में कई दबोचे

मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) थाना छपार पर नियुक्त उ0नि0 शिव कुमार शर्मा द्वारा अभियुक्त कासिम उर्फ दिलशाद पुत्र मुमताज निवासी न्याजुपुरा थाना कोतवाली नगर जनपद मुजफ्फरनगर को रोहाना रोड स्टार ढाबा से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 01 तमन्चा मय 02 जिन्दा कारतूस 315 बोर बरामद किया। इसके अलावा थाना रामराज पर नियुक्त व0उ0नि0 वीर नारायण सिंह द्वारा अभियुक्त संजीत उर्फ बिल्लू पुत्र जागर िंसंह निवासी एस0बी0आई0 बैंक के सामने वाली गली कस्वा व थाना रामराज जनपद मु0नगर को जमालपुर नहरपुल के पास से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 01 तमन्चा मय 02 जिन्दा कारतूस 315 बोर को बरामद किया गया। इसके अलावा थानाध्यक्ष भौराकलां उ0नि0 नवीन भाटी द्वारा अभियुक्तों राजेन्द्र पुत्र चौहल सिंह, गीता पत्नी ओमपाल निवासीगण सिसौली को गिरफ्तार किया।

 

भाविप की बैठक सम्पन्न
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) भारतीय विकास पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष विजय कश्यप ने जारी प्रेस विज्ञप्ति मे अवगत कराया कि पार्टी की एक बैठक पुरानी आबकारी पर हुई। जिसकी अध्यक्षता महिला पिछडा वर्ग प्रकोष्ठ डोली डॉली कश्यप ने की व संचालन अल्प संख्यक मोर्चा की संयोजक मुस्कान खान व मनीषा ने किया।
भारतीय विकास पार्टी महिला प्रकोष्ठ की अध्यक्षा कुसुम सैनीने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सरकार द्वारा ऑगननवाडी सहायिका एवं कार्यकत्रियों का व अन्य विभागिय कर्मचारियो का वेतन दकर उनके परिवार को सहानुभूति दें। बैठक मे रतनी शर्मा,उषा,बबली गौतम,अंजु चौहान,विजय कश्यप,अंजली कश्यप,मंजु कश्यप,नीलम सैनी,बीना, रेखा भारद्वाज, अंकिता मिश्रा, सुनीता कौशिक,रजनी आदि उपस्थित रहे।

 

जहरीले पदार्थ का किया सेवन
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) अलग अलग स्थानों पर दो विवाहिताओं ने संदिग्ध हालातों में जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। दोनों को उपचार हेतु जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है।
पुलिस सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया कि शहर कोतवाली क्षेत्र के मौहल्ला पुरानी आबकारी निवासी 28 वर्षीय वर्षा पत्नी मनीष कुमार ने संदिग्ध हालातों में जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। उसे उपचार हेतु जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। इसके अलावा सिविल लाइन थाना क्षेत्र के मौहल्ला सरवट निवासी 25 वर्षीय नसीमा पत्नी अमीर आलम ने भी संदिग्ध हालातों में जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। उसे भी उपचार हेतु जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है।

 

झगडा करने पर चालान
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) आपस में झगडा कर रहे तीन युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर उनका शांतिभंग करने के आरोप में चालान कर दिया। पुलिस सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया कि हाजीपुरा निवासी फरमान,दानिश व वसीम किसी बात को लेकर आपस में झगडा कर रहे थे जिससे हंगामा खडा हे गया। गश्त पर निकली पुलिस ने झगडा कर रहे तीनों युवकों को समझाने व रोकने का प्रयास किया लेकिन वे नहीं माने जिस पर पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने तीनों का शांतिभंग के आरोप में चालान कर दिया।

जैनरेटर से बैटरे चोरी

Newsमुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) नई मंडी क्षेत्र में चोरों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा हैं प्रोविजन स्टोर में हुई लाखों की चोरी के बाद अज्ञात बदमाश पुलिस चैकपोस्ट के निकट स्थित एक डाक्टर के क्लीनिक पर रखे जैनरेटर के बैटरे चोरी कर ले गये। इस संबंध में पुलिस को तहरीर दी गयी है। पुलिस ने अभी मामले की रिपोर्ट दर्ज नहीं की है। सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया कि जानसठ रोड पर मैक्स रिलीफ के नाम से डा. तारिख वसीम का मैक्स रिलीफ के नाम से फिजियोथैरेपी सैन्टर है। रात्रि में किसी समय अज्ञात बदमाश वहां रखे जैनरेटर के बैटरे चोरी कर ले गये। डा. तारिख ने इस संबंध में पुलिस को सूचना दी है। पुलिस ने अभी मामले की रिपोर्ट दर्ज नहींं की है।

 

 

पलटी अंसतुलित होकर कार

Newsमुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) तेजगति से दौड रही कार अचानक पलट गई। गनीमत यह रही कि इस हादसे मे कोई हताहत नही हुआ। हादसे की जानकारी मिलते ही थाना नई मन्डी पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने चोटिल हुए लोगो को प्राथमिक उपचार दिलाया तथा क्रेन की मदद से कार को उठवाया। मिली जानकारी के अनुसार बीती रात करीब ग्यारह बजे जानसठ रोड की और से हाई स्पीड के साथ नई मन्डी वकील रोड पर पहुंची इन्डिको कार अचानक पलट गई। इस दौरान कार सवार दो लोगों व बच्चो को मामूली चोट भी आई। गनीमत यह रही कि इस हादसे में किसी को गंभीर चोट नही आई। उधर से जा रहे कुछ लोगो ने पुलिस को सडक हादसे की जानकारी दी। सडक हादसे की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने चोटिल हुए लोगो को समीप ही निजी चिकित्सक के यहां भिजवाया तथा क्रेन की मदद से पलटी पडी कार को उठवा कर मिस्त्री के यहां भिजवाया। इस दौरान कई लोग तमाशबीन बन मौके पर एकत्रित रहे।

 

दो भाईयों की सड़क हादसे में मौत, कई घायल

Newsमुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) सड़कों पर हादसों का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। आज भोपा क्षेत्र में गन्ने के खोई से भरी टै्रक्टर ट्राली की चपेट में आकर बाइक सवार दो भाईयों की मौत हो गयी। जबकि अन्य हादसों में कई लोग गम्भीर रूप से घायल हो गये।
पुलिस सूत्रों के अनुसार भोपा थाना क्षेत्र के गांव बेलड़ा निवासी २० वर्षीय आदेश पुत्र सतेन्द्र व उसका भाई अमरदास २२ वर्ष तहेरी बहन के रिश्ते के लिये झबरेड़ा नामक स्थान पर जा रहे थे । दोनों भाई बाइक जैसे ही वह गांव से कुछ ही दूरी पर पहुँचे थे कि तभी नहर पटरी पर निरगाजनी झाल की ओर से आ रही खोई से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली ने उनकी मोटरसाइकिल को चपेट में ले लिया। हादसे में दोनों भाई गम्भीर रूप से घायल हो गए। एक भाई आदेश ने मौके पर दम तोड़ दिया। अमरदास को गम्भीर हालत में भोपा के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर ले जाया गया डॉक्टर की अनुपस्थिति के चलते गम्भीर अमरदास को जिला चिकित्सालय रेफर किया गया जहाँ उसे मृत घोषित कर दिया गया। दो भाइयों की अचानक मौत की खबर मिलते ही से परिवार में कोहराम मच गया। पुलिस ने ट्रेक्टर ट्रॉली को कब्जे में ले लिया है जबकि चालक फरार हो गया। उसकी तलाश की जा रही है।
इसके अलावा संधावली ओवरब्रिज पर हुए सड़क हादसे में रामपुर के गांव टांडा निवासी मतलूब पुत्र इदरीश गम्भीर रूप से घायल हो गया। उसे उपचार हेतु जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। दीधाहेडी के पास हुए सड़क हादसे में दीधाहेडी निवासी मीरहसन पुत्र नत्थू व जफर पुत्र जाकिर गम्भीर रूप से घायल हो गये। दोनों को उपचार हेतु जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। शामली रोड पर हुए सड़क हादसे में विजय पुत्र अशोक गम्भीर रूप से घायल हो गया। उसे भी उपचार हेतु जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है।

समाचार (Muzaffarnagar News)

 

आठवीं तक के सभी विद्यालय आज से खुलेंगे

मुजफ्फरनगऱ।(Muzaffarnagar News) कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के चलते बेसिक शिक्षा विभाग के संबंधित स्कूलों में सोमवार से रौनक लौट आएगी। क्योंकि प्रदेश सरकार ने आठवीं तक के विद्यालयों को खोलने का आदेश दे दिया है। इससे पहले नौवीं से १२वीं तक के विद्यालयों को खोलने के आदेश दिए थे। स्कूल खुलने के बाद स्कूलों में आफलाइन पढ़ाई शुरू हो जाएगी।
बेसिक शिक्षा विभाग से संचालित नर्सरी से कक्षा आठवीं तक और उससे ऊपर तक के सभी विद्यालयों में पढ़ने वाले लाखों बच्चों के लिए खुशखबरी है। क्योंकि प्रदेश सरकार के अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया है कि नर्सरी से कक्षा आठवीं तक और डिग्री कालेज को सोमवार से खोला जाए। अपर मुख्य सचिव का निर्देश मिलने के बाद जिले के बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने तैयारियों को अंतिम रूप देने का काम शुरू कर दिया है। बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बताया कि अपर मुख्य सचिव का निर्देश प्राप्त होने के बाद सभी विद्यालयों के प्रधानाचार्य को निर्देश दिया गया है कि विद्यालय खोले जाएं और कोरोना के नियमों का पालन कराया जाए, ताकि बच्चों को किसी प्रकार की परेशानी न हो। आनलाइन नहीं अब होगी आफलाइन पढ़ाई – कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते स्कूल बंद होने के कारण छात्र-छात्राएं आनलाइन पढ़ाई कर रहे थे। सोमवार से स्कूल खुलने के बाद आनलाइन पढ़ाई से राहत मिलेगी और अब बच्चे आनलाइन पढ़ाई कर सकेंगे। अधूरा पड़ा कोर्स भी पूरा हो सकेगा और बच्चे परीक्षाओं की अच्छी तरीके से तैयारियां कर सकेंगे।
विद्यालय मे लौटेगी रौनक – बेसिक शिक्षा विभाग से संचालित स्कूल सोमवार से खुलने के आदेश जारी होते ही स्कूल के प्रधानाचार्यों ने स्वागत किया है। प्राइमरी स्कूल की प्रधानाध्यापक ने बताया कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण की वजह से स्कूल बंद थे लेकिन, शिक्षक और प्रधानाचार्य आकर जरूरी कामकाज निपटाने का काम कर रहे थे। सोमवार से विद्यालय खुलने पर बच्चे स्कूल आएंगे तो रौनक लौट आएगी। वहीं प्रधानाचार्या ने बताया कि बच्चे के नहीं आने से स्कूल वीरान से लग रहे थे। बच्चों के आने से स्कूल फिर से गुलजार होंगे और शिक्षण सत्र भी पटरी पर आ सकेगा।

विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा शिविर का आयोजन
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) भोपा रोड स्थित ईवान हॉस्पिटल मे विशाल निःशुल्क परामर्श शिविर आयोजित किया गया। जिसमें सैकडो मरीजो ने चिकित्सकीय परामर्श लिया। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आमजन के हितार्थ भोपा रोड स्थित ईवान हॉस्पिटल मे प्रातः 10 बजे से सायं 06 बजे तक विशाल निःशुल्क परामर्श शिविर आयोजित किया गया। चिकित्सा शिविर मे प्रसिद्ध विशेषज्ञ चिकित्सकां द्वारा मरीजों को चिकित्सकीय परामर्श,उपचार एवं दवाईयों का वितरण एवं रोग से बचाव तथा लक्षण आदि विभिन्न जानकारियां,टेस्ट आदि किए गए। इस दौरान वरिष्ठ चिकित्सक डा.अननुभव सिंघल,डा.पंकज जैन, अस्थि एवं जोड रोग विभाग के डॉ.मौ.एजाजुल हसन,डॉ.अभिराज सिंह मेडिसन विभाग,साजिदा मलिक,शल्य चिकित्सा विभाग से डॉ.संदीप काले,न्योरो सर्जन विभाग से डॉ.निलय शाह,कैंसर विभाग से डॉ.बी.एन.सतपति,डॉ.निधि अग्रवाल,डा.अभिराज सिंह,डा.राकेश खुराना,डा.अभिषेक गौड,डा.दीपक गोयल, डा.अश्वमेध सिह बालियान, डा.देवेन्द्र दहिया, डा.अमित पुण्डीर, डा.राहुल सूर्या आदि मौजूद रहे।

 

सावधानी जरूरी मौसम के हिसाब से बरते जरूरी

मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) सुबह शाम मौसम के मिजाज में तेजी से बदलाव हो रहा है, सुबह हल्का कोहरा और दिन ढलते ही हवा में ठंडक बढ़ जाती है। जबकि दिन में तेज धूप निकलने से गर्मी के आगमन जैसा एहसास होने लगा है। ऐसे हालात में गर्म कपड़ों से दूरी बना रहे लोग बीमारी की गिरफ्त में फंस रहे हैं। इसलिए बदलते मौसम में पूरी तरह एहतियात बरतने के साथ ही स्वजन समेत दूसरों को भी जागरूक किया जाना जरूरी हो गया है। जनपद के जिला चिकित्सालय व निजी चिकित्सालयों में ऐसे ही मरीजों की भरमार है।
प्रसिद्ध चिकित्सक का कहना है कि फरवरी माह में मौसम का मिजाज तेजी के साथ बदलता है, जिसमें थोड़ी सी चूक भी बीमार होने का कारण बन जाती है। सुबह को हल्का कोहरा होने के साथ ही सूरज ढलते ही हवा में ठंडक बढ़ जाती है। दिनभर चमकदार धूप निकलने से तापमान में बढ़ोतरी होने से गर्मी के आगमन का एहसास होने लगा है। उन्होंने बताया कि दिन में तापमान अधिक होने के कारण लोग गर्म कपड़े पहने बिना घरों से निकल जाते हैं। जिन्हें सूरज ढलने के बाद हवा में बढ़ने वाली ठंडक बीमार कर सकती है। इसलिए भले ही दिन में अधिक गर्म कपड़े न पहनें, मगर दिन ढलने के बाद पूरी एहतियात बरतना बेहद जरूरी है। बदलते मौसम में थोड़ी सी लापरवाही भी बीमारी का कारण बन जाती है। इसलिए मौसम का मिजाज पूरी तरह स्थिर होने तक गर्म कपड़ों को किसी भी सूरत में अलविदा न कहें। ठंड लगने पर खांसी, जुकाम, गले में खराश और लगातार छींक आने से कोरोना संक्रमण भी जकड़ सकता है। क्योंकि इस महामारी का खतरा पूरी तरह नहीं टल पाने से जरूरी एहतियात बरत कर ही इससे बचा जाना संभव है। बदलते मौसम में असावधानी होने के कारण इन दिनों बुखार, सर्दी, जुकाम, खांसी समेत दिल की बीमारी से पीड़ितों रोगी सरकारी अस्पतालों से लेकर निजी चिकित्सकों के पास पहुंचकर अपना इलाज करा रहे हैं। क्या करें, क्या न करें
– सुबह शाम की ठंड से बचे – गर्म कपड़े पहनें – गर्म पानी पिएं- बासी भोजन न खाएं – सड़े कटे सब्जी फलों से दूर रहें – ठंडी चीजों का इस्तेमाल का न करें- सर्दी-जुकाम होने पर चिकित्सक की सलाह लें- मुंह पर मास्क लगाकर निकलें – ठंडे पानी में न नहाएं

 

टीईटी प्रश्नपत्र लीक कराने वाला बुढ़ाना का इनामी बलराम दबोचा

मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) एसटीएफ की नोएडा यूनिट ने यूपी टीईटी परीक्षा का प्रश्नपत्र लीक करने के मामले में फरार चल रहे 25,000 रुपये के इनामी बलराम उर्फ बबलू को गिरफ्तार किया है। उसे सूरजपुर में दुर्गा टॉकीज के पास से पकड़ा गया है। बड़ौत और सूरजपुर पुलिस उसकी तलाश कर रही थी।
उत्तर प्रदेश सहायक शिक्षक पात्रता परीक्षा 2021 (टीईटी) का प्रश्न पत्र मोटी रकम लेकर आउट कराने के मामले में फरार चल रहे बलराम उर्फ बबलू को गिरफ्तार कर लिया गया है। एसटीएफ की नोएडा यूनिट ने सूरजपुर में दुर्गा टॉकिज के पास से शनिवार को उसको गिरफ्तार किया है। वह शाहडब्बर थाना बुढ़ाना मुजफ्फरनगर का रहने वाला है।
एसटीएफ के अपर पुलिस अधीक्षक राजकुमार मिश्रा ने बताया कि बलराम ने पूछताछ में बताया कि वह बीएड द्वितीय वर्ष का छात्र है। उसने 2016 में खतौली मुजफ्फरनगर में स्किल डेवलपमेंट सेंटर शुरू किया था। उसके एक परिचित व्यक्ति की प्रतियोगी परीक्षा कराने की लैब थी। इसके बाद उसने भी इस तरह की लैब बनाने की योजना बनाई। इसी साल हरिद्वार में अविरत कंप्यूटर लैब को किराए पर लेकर चलाने लगा। यहां पर उसकी मुलाकात फिरोज निवासी किरठल थाना रमाला जनपद बागपत से हुई। फिरोज की अपनी एक लैब देहरादून में थी। इसके बाद बलराम ने 2020 में फिरोज के साथ मिलकर सिडकुल बाइपास रोड हरिद्वार में 250 कंप्यूटर की लैब शुरू कर दी। यहां पर विभिन्न परीक्षाओं में विभिन्न तरीके से बच्चों को पास कराने लगा। इसके बदले अच्छा पैसा मिलने लगा। बाद में उसने कई स्थानों पर उत्तर प्रदेश टीईटी परीक्षा में धांधली कराने का काम शुरू कर दिया।
आरोपी बलराम ने बताया कि उसके साथ राहुल चौधरी निवासी बागपत और फिरोजपुर निवासी बागपत भी शामिल था। एसटीएफ राहुल चौधरी को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। बड़ौत व सूरजपुर पुलिस ने दोनों की तलाश कर रही थी। दोनों जगह 25-25 हजार रुपये का इनाम था।

News

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15176 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twenty − six =