News
खबरें अब तक...

समाचार (Muzaffarnagar News)

अलग अलग स्थानों से कई दबोचे

मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) अलग अलग स्थानों से अलग अलग मामलों में कई को गिरफ्तार किया। थाना कोतवाली नगर पर नियुक्त उ0नि0 प्रवेश कुमार शर्मा द्वारा अभियुक्त आसिफ पुत्र शमशाद निवासी दक्षिणी खालापार थाना कोतवाली नगर जनपद मुजफ्फरनगर को मेरठ रोड प्राथमिक विद्यालय के पास से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 01 नाजायज चाकू बरामद किया गया। इसके अलावा थाना कोतवाली नगर पर नियुक्त उ0नि0 संजय कुमार आर्य द्वारा वारण्टी अभियुक्त कर्मवीर पुत्र फूलसिंह निवासी वहलना को गिरफ्तार किया।

सड़क हादसों में कई घायल

मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) अलग-अलग सडक हादसो मे कुछ लोग घायल हो गए। जिन्हे उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया गया। जानकारी के अनुसार नगर के मौहल्ला सुथराशाही निवासी गोपाल पुत्र जयसिह शर्मा आज सुब अपनी बाईक द्वारा चरथावल रोड पर किसी काम से जा रहा था। कि इसी बीच वह तेजगति के साथ आ रही कार की चपेट मे आकर घायल हो गया। नागरिको की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल युवक को उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया तथा उसके परिजनो को हादसे की जानकारी दी। नई मन्डी थाना क्षेत्र के निकटवर्ती गांव बिलासपुर निवासी ब्रजमोहन सैनी पुत्र स्व.रामस्वरूप स्कूटी द्वारा अपने गांव से कूकडा ब्लॉक पर जाते वक्त प्राईवेट बस की चपेट मे आकर घायल हो गया। जिसे आसपास के लोगो ने उपचार के लिए निजी चिकित्सक के यहां भिजवाया। एक अन्य सडक हादसे के तहत बुढाना के गांव विज्ञाना निवासी सादिक अपने गांव लौटते वक्त बाईक फिसल जाने से चोटिल हो गया। जिसे उसके परिजनो ने सीएचसी भिजवाया।

 

पुलिस ने चलाया चैकिंग अभियान
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) एसएसपी अभिषेक यादव के निर्देशन में जनपद में सघन चैकिंग अभियान चलाया गया। जिससे वाहन स्वामियों में हड़कम्प मचा रहा। जनपद में शान्ति एवं कानून व्यवस्था सुदृढ रखने हेतु जनपदीय पुलिस द्वारा अपने-अपने थानाक्षेत्रों में पड़ने वाले संवेदनशील स्थान, हाइवे, मुख्य चौराहा, बैंक आदि पर संदिग्ध व्यक्ति/वाहनों की सघन चैकिंग की गयी।

 

युवक को बचाया
खतौली।(Muzaffarnagar News) गंगनहर में आत्महत्या के इरादे से छलांग लगाने वाले युवक को कोतवाली पुलिस कर्मियां द्वारा साहस का परिचय देते हुए सकुशल पानी से बाहर निकालकर मानवता की मिसाल कायम की है। मिली जानकारी के अनुसार दोपहर खतौली गंगनहर पुल के निकट अचानक एक पच्चीस वर्षीय युवक ने गंगनहर में छलांग लगा दी। युवक को नहर में कूदता देख गंगनहर पुल के आसपास के दुकानदारों में अचानक हड़कम्प मच गया। लोगां द्वारा घटना की सूचना तत्काल खतौली पुलिस को दी। सूचना मिलते ही कोतवाली प्रभारी धर्मेन्द्र कुमार पुलिस कर्मियां के साथ तत्काल मौके पर पहुंचे। इस दौरान कोतवाली प्रभारी के निर्देशानुसार पुलिस कर्मियां ने नहर में छलांग लगाते अपने अद्भुत साहस का परिचय देते हुए युवक को सकुशल नहर से बाहर निकाल लिया तथा गंगनहर में डूब रहे युवक को एक नई जिन्दगी दिलाने में मानवता की मिसाल कायम की। पुलिस की सूचना पर युवक के परिजन तत्काल खतौली पहुंचे। बताया जाता है कि नहर में डूबने वाला युवक का नाम राजू पुत्र प्रसादे निवासी गांव अब्दुलपुर कस्बा पुरकाजी निवासी है। राजू खतौली क्षेत्र के गांव पमनावली में कुछ समय से अपने फूफा सतपाल के पास रह रहा था। परिजनों का कथन है कि राजू कुछ समय से मानसिक रूप से विचलित बना हुआ था। राजू को नहर से सकुशल बचाने पर परिजनों द्वारा कोतवाली पुलिस का आभार व्यक्त कर राजू को लेकर घर लौट आया।

 

पुलिस से लगाई गुंहार
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) सिविल लाइन क्षेत्र में स्थित फिजियोथैरेपी सेंटर की संचालिका संदिग्ध हालात में लापता हो गई। युवती के पिता ने पुलिस को तहरीर देते हुए अपनी पुत्री को तलाशने की गुहार लगाई है। सिविल लाईन थाने पर दी गई तहरीर में खतौली कस्बे के मौहल्ला इस्लामनगर निवासी हनीफ ने बताया कि उसकी पुत्री गुलफशा सरवट में फिजियोथैरेपी सेंटर चलाती है। उसने बताया कि १२ फरवरी को उसकी पुत्री घर से थैरेपी सेंटर पर आई थी, यहां से वह वापस घर नहीं लौटी। काफी तलाश करने पर भी उसका कोई सुराग नहीं लगा है। पीडित ने पुलिस से अपनी पुत्री को तलाशने की गुहार लगाई है। पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज कर युवती की तलाश शुरू कर दी है।

 

पडौसियों में हुई मारपीट
खतौली। (Muzaffarnagar News)मामूली विवाद में दो पडौसियो के बीच हुई आपसी कहासुनी ने तूल पकड लिया। मामला गाली-गलौच तक पहुंच गया। शोर-शराबे की आवाज सुनकर पडौसी मौके पर पहुंच गए। सूत्रो के अनुसार कस्बे के मौहल्ला सैनीनगर निवासी ब्रजेश का अपने पडौसी ओमपाल से किसी बात को लेकर विवाद हो गया। सुबह इन दोनो के बीच कहासुनी हो गई जो बाद मे मारपीट मे तब्दील हो गई। शोर शराबे की आवाज सुनकर पडौसी भी मौके पर एकत्रित हो गए। मौहल्ले के जिम्मेदार लोगो ने दोनो पक्षो को समझा-बुझाकर शान्त कराते हुए इन दोनो मे समझौता करा दिया।

पुलिस को सौंपा
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) शहर की पॉश कालौनी में शुमार मौहल्ला गांधी कालौनी में देर शाम अपनी मां के साथ जा रही एक युवती का सरेराह एक मनचले ने हाथ पकड लिया, युवती ने शोर मचाया तो लोगों ने मनचले को दबोच लिया और उसकी जमकर धुनाई कर पुलिस को सौंप दिया। जानकारी के अनुसार मौहल्ला गांधी कालौनी में आज देर शाम मेन रोड पर एक युवती अपनी मां के साथ पैदल ही जा रही थी, तभी पीछे से एक मनचला आया और उसने युवती का हाथ पकड लिया, यह देखकर युवती चिल्लाने लगी, जिस पर वहां भीड इकट्ठा हो गयी और मनचले को दबोचकर उसकी धुनाई शुरू कर दी, सूचना पर पहुंची पुलिस ने मनचले को भीड के चंगुल से छुडाया और गांधी कालौनी चौकी ले गयी। पुलिस पूछताछ में युवक ने गलतफहमी के चलते हाथ पकडने की बात कही है, जिस पर पुलिस मामले के निपटारे में जुटी है।

गेहूं से भरा ट्रक पलटा, बड़ा हादसा टला

Newsचरथावल। (Muzaffarnagar News)असंतुलित होकर गेहूं से ट्रक पलट गया गनीमत यह रही कि बड़ा हादसा होने से टल गया। सूत्रों के अनुसार चरथावल नहर पुल के पास हरियाणा से क्योंकि बोरिया लेकर आ रहे हैं ट्रक सवार ट्रक से संतुलन खो बैठा और अचानक ट्रक पलट गया जिससे गेहूं की बोरियां सड़क पर फैल गई। गनीमत यह रही कि ट्रक के आसपास कोई भी वाहन अथवा व्यक्ति नहीं था अन्यथा कोई बड़ा हादसा हो सकता था। हादसे के बाद वहां पर एक ट्रक की वजह से वाहनों की लंबी कतार लग गई। घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने ट्रक पलटने से लगे जाम को खुलवाया और बाद में क्रेन की मदद से ट्रक को सीधा करवा कर वहां से हटवाया।

 

ट्रक खराब होने से लगा जाम

Newsमुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) ट्रक में अचानक खराबी आ जाने के कारण मूलंचद रिसोर्ट के बाद एक तरफ हैवी ट्रांसफार्मर से लदा ट्रक खराब होने पर खडा होने के कारण दूसरी तरफ वाहनों की लम्बी कतार लग गयी। हालात यह हो गये कि एक साइड ही खुलने की वजह से आने व जाने वाले वाहनों की लाइन एक लाइन में ही लग गयी। मूलचंद रिसोर्ट के सामने हैवी ट्रांसफार्मर से लदे ट्रक के खराब होने से एनएच ५८ पर जाम की स्थिति बन गयी। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने बामुश्किल जाम की स्थिति पर काबू पाया और सूचना पर मौके पर पहुंची क्रेन द्वारा वहां से ट्रक को हटवाया तथा तब जाकर यातायात की सुचारू व्यवस्था बन सकी।

 

समाचार (Muzaffarnagar News)

स्कूली बच्चों ने संत रविदास जयंती मनाई

Newsमुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) भागवंती सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज नई मंडी मुजफ्फरनगर में संत रविदास जयंती बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाई गई। इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्या
श्रीमती सीमा गोयल एवं मुख्य वक्ता श्रीमती सुकर्मा शर्मा ने मां सरस्वती के सम्मुख दीप प्रज्वलित किया तथा संत रविदास जी के चरणों में अपने श्रद्धा सुमन अर्पित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। मुख्य वक्ता श्रीमती सुकर्मा शर्मा जी ने अपने विचार व्यक्त करते हुए बताया कि संत रविदास जी गंगा माता के सच्चे भक्त थे। उनकी भक्ति में भावविभोर होकर गंगा माता स्वयं दर्शन देने के लिए उनके सम्मुख प्रकट हुई।हम सभी को उनके जीवन से प्रेरणा लेनी चाहिए और अपने कार्य को पूर्ण निष्ठा से करना चाहिए। पूर्ण निष्ठा से किए गए कार्य का फल भी संतोषजनक प्राप्त होता है। अंत में विद्यालय की प्रधानाचार्या श्रीमती सीमा गोयल जी ने संत रविदास जी के चरणों में शीश झुकाया तथा सभी को उनके जीवन से प्रेरणा लेने के लिए कहा । इस अवसर पर विद्यालय के समस्त आचार्य/आचार्या उपस्थित रहे।

 

योग शिविर का हुआ आयोजन

Newsमुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) जिला कारागार में चार दिवसीय योग शिविर का शुभारंभ हुआ। आर्ट आफ लिविग संस्था की ओर से लगाए गए योग शिविर में बड़ी संख्या में बंदियों ने भाग लिया।
जेल अधीक्षक सीताराम शर्मा ने बताया कि जिला कारागार में निरुद्ध बंदियों के लिए आर्ट आफ लिविग संस्था की ओर से योग शिविर की शुरुआत की गई है। चार दिवसीय योग शिविर में बंदियों को योग और अन्य आसन सिखाए जाएंगे। शिविर के पहले दिन ही बंदियों ने बड़ी संख्या में योग शिविर में भाग लिया। आर्ट आफ लिविग सस्था के योगाचार्यो ने बंदियों को योग सिखाया। जेल प्रशासन ने योगाचार्यो का आभार व्यक्त किया। जेल अधीक्षक ने बताया कि कारागार में बंदियों के लिए समय-समय पर योग शिविर लगाए जाते हैं, जिसमें बंदी बड़ी संख्या में भाग लेते हैं। इस दौरान जेलर कमलेश सिंह, उप जेलर सुरेंद्र मोहन, कैलाश नारायण शुक्ला, मेघा राजपूत समेत अन्य कारागार अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे।

 

मासिक गोष्ठी आयेजित
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) अंतर्राष्ट्रीय महिला काव्य मंच की मासिक गोष्ठी गूगल मीट के माध्यम से हुई। डा. बीके मिश्र मुख्य अतिथि रहे। राजस्थान डूंगरपुर से संस्कृत व्याख्याता प्रकृति पंड्या को आमंत्रित किया गया। लक्ष्मी डबराल ने सरस्वती वंदना की। इसके उपरांत सचिव सपना अग्रवाल के संचालन में काव्य पाठ हुआ।
सुशीला शर्मा ने गीत यूं पढ़ा- रे पंछी मत विचलित होना, नहीं छोड़ना आस। फिर करवट लेगा पतझर के आंगन में मधुमास। डा. बीके मिश्र की रचना- तुम क्या जानो चुपके-चुपके मैंने कितने अश्रु बहाए, तुम ना आए। प्रकृति पंड्या की श्रृंगार पंक्तियों ने सबका मन मोहा-डूबने कभी तुम चले आइए, यूं किनारों पर गोते लगाओ नहीं। सुनीता सोलंकी की कविता- मुखौटा मुस्कुराहटों का उतारती नहीं, मिट सकती है मां, कितु हारती नहीं..। सुमन युगल की रचना इस प्रकार है- रख ताक पर सब स्वार्थ अपने, सर्वे भवन्तु सुखिनरू के देख सपने। रश्मि विनायक की रचना-जीत लो तो जंग है, हार दो तो जुआ है जिंदगी। लूट लो खुशियां हैं, पा सको तो निदिया है जिंदगी। प्रतिभा त्रिपाठी व वीना गर्ग आदि ने भी अपनी रचनाएं प्रस्तुत कीं।

 

श्रद्धाजंलि अर्पित की
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) श्री गणपति खाटू श्याम मंदिर में पुलवामा के शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। इस अवसर पर २५१ दीप प्रज्वलित कर श्रद्धांजलि दी गई। जिसमें मुख्य रुप से मंदिर के संस्थापक संरक्षक समाजसेवी भीमसेन कंसल, विनोद राठी, चचा जेपी, रजत राठी, कैलाश चंद ज्ञानी, अमरीश सिंघल, शोभित सिंघल, हरिमोहन भाटी, यश शर्मा कशिश बंसल, सहित कई सेवादार मौजूद रहे।

पुलिस चौकी बनाने की तैयारी जोरों शोरों पर
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) दिल्ली-देहरादून हाईवे हरिद्वार के मध्य स्थित मिड वे पर हाईटेक पुलिस चौकी बनाने की तैयारी जोरों शोरों पर चल रहा है। जिसको लेकर एसएसपी अभिषेक यादव, एसपी सिटी अर्पित विजयवर्गीय, सीओ खतौली राकेश कुमार सिंह ने मैकडी, हल्दीराम पर बने नमस्ते मिडवे का निरीक्षण किया. हल्दीराम के अरविंद राठी के विशेष सहयोग से नेशनल हाईवे पर इस शानदार चेक पोस्ट को तैयार कराया जा रहा है।

क्रय केंद्र का किया निरीक्षण
रोहाना। (Muzaffarnagar News) ज्येष्ठ गन्ना विकास निरीक्षक एवं सचिव प्रभारी रोहाना कला द्वारा गन्ना समिति रोहाना कला से संबंधित चीनी मिल देवबंद के क्रय केंद्र खुडडा वह खोजा नगला का निरीक्षण किया गया। जिलाधिकारी चंद्रभूषण सिंह के निर्देशानुसार जेष्ठ गन्ना विकास निरीक्षक विनोद कुमार एवं सचिव प्रभारी एस०पी० सिंह रोहाना कला द्वारा गन्ना समिति रोहाना कला से संबंधित चीनी मिल देवबंद के क्रय केंद्र खुडडा वह खोजा नगला का निरीक्षण किया गया, निरीक्षण में क्रय केंद्र पर तौल सही मिला तौल के लिए अन्य सुविधाएं उपलब्ध पाई गई, मिल को इनडेंट बढ़ाने का निर्देश दिया गया।

 

प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) भोपा रोड़ स्थित एसडी कॉलेज ऑफ फार्मेसी एण्ड वोकेश्नल स्टडीज में विश्व स्वास्थ्य संगठन और भारत सरकार द्वारा प्रतिपादित राष्ट्रीय क्षय रोग उन्मूलन कार्यक्रम के अर्न्तगत सब नेशनल सर्टिफिकेशन २०२१ नामक कार्यक्रम में कॉलेज के बीफार्मा के चयनित छात्रों को एक दिवसीय प्रशिक्षण दिया गया। इसमें डब्लूएचओं मेंडिकल कन्स्लटेन्ट डा. रेनू डोफे, डीटीओ डा. लोकेश आदि ने प्रशिक्षण की कमान सभालतें हुए कार्यक्रम के उद्देश्य व क्ष्यि विधि को भांति-भांति छात्रों को समझाया। डा. रेनु डोफे ने बताया कि क्षय रोग उन्मूलन वर्ष २०१७-२०२५ के लिए राष्ट्रीय, रणनीति योजना के अनुसार पता लगाना डिटेक्ट उपचार करना रोकथाम प्रिवेंट-निर्माण बिल्ड डीटीपीबी को चार रणनीतिक स्तम्भों में एकीकृत किया गया है। डा.
लोकेश चन्ीर् ने प्रशिक्षण देते हुए बताया कि हमें मधुर भाषी रहते हुए घर-घर पहुॅचकर लोगो से सम्पर्क कराना है व टीबी के लक्षणों वाले मरीजों की जानकारी व बलगम का नमूना एकत्र कर अपने सुपरवाईजर को सूचना देनी होगी। उन्होंने सर्वेक्षण के दौरान ईस्तेमाल किये जाने वाली सामग्री का उपयोग और घरों पर मार्किंग का तरीका भी बताया। कॉलेज निदेशक डा. अरविन्द कुमार ने अतिथियों को धन्यवाद देते हुए कहा कि टीबी आज के समय में साध्य रोग है परन्तु इसकी जानकारी व ईलाज उचित समय पर होना आवश्यक है। इस अवसर पर डीपीसी सहबान-उल-हक, एसटीएस रूचिर भट्नागर, टीबीएचवी प्रतीक भारद्वाज, डीपीटीसी विप्रा, पीपीएम प्रवीण कुमार, डीईओ संजीव कुमार, और कॉलेज पदधिकारी डा. भुवनन्ेर् सिंह,विमल कुमार भारती, सौरव घोष, ईशान अग्रवाल, प्रवीण कुमार, राबिया, पल्लवी, उत्सव वर्मा, धालेन्ीर् कोठले, हरेन्ीर् सिंह, आसिफ खान, शिवानी, अवि, कुलदीप, प्रियांका, अक्षिता, सलमान, ज्योति, मानसी, अनुपमा, रोहित विनय, अतुल गुप्ता, सना जैदी, अंकित, अमित, दीपक, मंयक, सोनू,
राहुल आदि उपस्थित रहे।

छात्र-छात्राओं को किया सम्मानित
खतौली। (Muzaffarnagar News) श्री कुंद-कुंद जैन इंटर कालेज में सूर्य नमस्कार रिकार्ड योजना में प्रतिभागी छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया गया। इस प्रतियोगिता में छात्रों व शिक्षकों ने २१ दिन तक प्रतिदिन सूर्य नमस्कार करके आनलाइन अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत ७५ करोड़ सूर्य नमस्कार रिकार्ड योजना में श्री कुंद-कुंद जैन इंटर कालेज के छात्र-छात्राओं व शिक्षकों ने प्रतिभाग किया। सोमवार को कालेज में प्रतिभागी छात्रों को प्रमाण-पत्र देकर सम्मानित किया गया। प्रवक्ता राजकुमार जैन ने बताया विद्यालय के ३४८ छात्र-छात्राओं और ४५ शिक्षकों ने इस योजना में प्रतिभाग किया। सभी ने २१ दिन तक प्रतिदिन सूर्य नमस्कार करके आनलाइन अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। प्रवक्ता नीरज कुमार जैन ने बताया कि छात्र-छात्राओं के अभिभावकों ने भी इसमें पंजीकरण कर प्रतिभाग किया। इसमें कोई भी व्यक्ति भाग ले सकता था। सरकार की ओर से सभी प्रतिभागियों को प्रमाण-पत्र दिए गए। प्रधानाचार्य अनुराग जैन ने सभी छात्रों का उत्साहवर्धन किया। उन्होंने कहा कि सूर्य नमस्कार से रक्त परिसंचरण एक दम दुरुस्त रहता है। ये केवल २१ दिन की प्रतियोगिता ही नहीं थी। इसे अपने दैनिक जीवन का अंश बनाए। मात्र दस मिनट प्रतिदिन करने से स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। कार्यक्रम में प्रवक्ता दलीप सिंह, सतेंद्र मालिक, सुधीर पांडेय, रजनी जैन, संध्या नागर, अजय जैन, हितेश कुमार, नवीन जैन, प्रमोद मोतला व जयप्रकाश गौतम आदि मौजूद रहे। कालेज प्रबंधक राजीव जैन व मुकेश जैन ने प्रतिभागियों को बधाई दी।

 

बनाएं आकर्षक माडल
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News)  एमजी पब्लिक स्कूल में बच्चों में वैज्ञानिक सोच विकसित करने के उद्देश्य से सोमवार को विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। इस प्रदर्शनी में कक्षा ९वीं और कक्षा १०वीं के विद्यार्थियों ने अपने माडल्स प्रदर्शित करते हुए प्रतिभा का प्रदर्शन किया। विद्यार्थियों के कई माडल आकर्षण का केंद्र बने रहे। एमजी पब्लिक स्कूल के प्रांगण में आयोजित हुई विज्ञान प्रदर्शनी और अभिभावक सम्मेलन में कक्षा ९ और १० के छात्र-छात्राओं ने उत्साहपूर्वक प्रतिभाग करते हुए अपनी प्रतिभा और वैज्ञानिक सोच को प्रदर्शित कर सभी की प्रशंसा हासिल की। स्कूल की प्रधानाचार्या मोनिका गर्ग ने बताया कि इस विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन सीबीएसई की बच्चों में वैज्ञानिक सोच विकसित करने के लिए श्करके सीखोश् नीति पर किया गया। बच्चों में वैज्ञानिक सोच विकसित करने और उनका विज्ञान के प्रति आकर्षण बढ़ाने के लिए यह जरूरी है कि उनको वैज्ञानिक गतिविधियों में प्रतिभाग कराया जाए। उन्होंने बताया कि इस प्रदर्शनी में कक्षा ९वीं व १०वीं के छात्र-छात्राओं ने आवर्त सारिणी के गुण, विद्युत चुंबकीय प्रेरण, श्रेणीक्रम व समांतरक्रम में प्रतिरोध, कार्बन के अपरूप, खाद्य श्रृंखला, बोहर माडल, ऊर्जा संरक्षण, विभिन्न प्रकार के चतुर्भुज माडल आदि प्रदर्शित किए और उनके बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी। स्कूल के इन बाल वैज्ञानिकों ने अपने माडलों से यह दिखाने का प्रयास किया कि आने वाला कल उनका है और वे अपनी नई वैज्ञानिक सोच के साथ आगे बढ़कर देश को नई ऊंचाइयों तक ले जाएंगे। विज्ञान प्रदर्शनी में प्रतिभाग करने वाले छात्र-छात्राओं का उत्साहवर्धन करते हुए प्रधानाचार्या मोनिका गर्ग ने उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। विज्ञान प्रदर्शनी में कक्षा ९वीं से आन्या अग्रवाल, नैना मिश्रा, दक्ष सिंह एवं कक्षा १०वीं से आरुषि चौधरी, दिया कर्णवाल, गुरलीन कौर, वंशिका जिदल आदि छात्र-छात्राओं ने माडल प्रदर्शित कर सभी को प्रभावित किया। कार्यक्रम सफल बनाने में स्कूल शिक्षक एवं शिक्षिकाओं का योगदान रहा।

News

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15097 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × 3 =