News
खबरें अब तक...

समाचार (Muzaffarnagar News)

Abhishek Yadav Ssp
एसएसपी अभिषेक यादव

आईपीएस अफसरों के तबादले, कई जिलों के पुलिस अधीक्षक बदले
मुजफ्फरनगर एसएसपी अभिषेक यादव का हुआ तबादला, विनीत जायसवाल होंगे मुजफ्फरनगर के एसएसपी
मुजफ्फरनगर/ लखनऊ। (Muzaffarnagar News) उत्तर प्रदेश शासन ने शनिवार को बड़े पैमाने पर जिलों के कप्तानों के तबादले कर दिए। जिन जिलों के एसपी बदले गए हैं उनमें मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, मथुरा, गोरखपुर, गोंडा, अयोध्या और प्रयागराज के पुलिस कप्तान के साथ-साथ गाजीपुर, बिजनौर, मिर्जापुर, कासगंज और अमेठी में भी नए पुलिस कप्तान की तैनाती की गई है।
शैलेश कुमार पांडे को अयोध्या से प्रयागराज, अजय कुमार को प्रयागराज से सीबीसीआईडी लखनऊ, रोहन बोत्रे को कासगंज से गाजीपुर, प्रशांत वर्मा को कन्नौज से अयोध्या, सहारनपुर के एसएससी आकाश तोमर को गोंडा का एसपी बनाया गया है। गाज़ीपुर के एसपी राम बदन सिंह को नोएडा कमिश्नरेट में तैनाती दी गई है। राजेश कुमार श्रीवास्तव कन्नौज के नए एसपी होंगे। गोरखपुर के एसएसपी विपिन टाडा सहारनपुर के नए एसपी होंगे। मथुरा के एसपी गौरव ग्रोवर गोरखपुर के एसएसपी होंगे। मुजफ्फरनगर के एसएसपी अभिषेक यादव को मथुरा का एसपी बनाया गया है। अमरोहा के एसएसपी विनीत जायसवाल को मुजफ्फरनगर का एसपी बनाया गया है।
अमेठी के एसपी दिनेश सिंगर बिजनौर के एसपी होंगे। किला मारण जी को अमेठी का एसपी बनाया गया है। संतोष कुमार मिश्रा गोंडा से मिर्जापुर एसपी के रूप में स्थानांतरित किए गए है। बेबी जीडीएस मूर्ति को कानपुर पुलिस कमिश्नर से कासगंज का एसपी बनाया गया है आदित्य लंगे वाराणसी से अमरोहा के एसपी बनाए गए हैं।
मिर्जापुर के एसपी अजय कुमार सिंह वाराणसी में पीएसी के सेक्टर डीआईजी होंगे। बिजनौर के एसपी धर्मवीर को पीएसी स्थानांतरित किया गया है। कानपुर पुलिस कमिश्नरेट में तैनात एसपी संजीव त्यागी को अयोध्या में इंटेलिजेंस का एसपी बनाया गया है। डॉ भीमराव आंबेडकर पुलिस अकादमी मुरादाबाद में तैनात एसपी विजय धूल को कानपुर कमिश्नर में डीसीपी के पद पर देहाती दी गई है। सीबीसीआईडी में एसपी राहुल राज को लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट में डीसीपी बनाया गया है।

 

पर्यावरण, वन एवम जलवायु परिवर्तन हेतु वृक्षारोपण कियाMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) वन महोत्सव कार्यक्रम २०२२ के अर्न्तगत मेरा वृक्ष, मेरा भविष्य थीम के अंतर्गत तहसील बुढाना के प्रांगण में जिलाधिकारी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एवं मुख्य विकास अधिकारी द्वारा वृक्षारोपण किया गया। शासन के निर्देशानुसार एवं पर्यावरण, वन एवम जलवायु परिवर्तन विभाग के तत्वाधान में वन महोत्सव कार्यक्रम २०२२ के अर्न्तगत मेरा वृक्ष, मेरा भविष्य थीम पर प्रदेश में वर्ष २०२२-२३ के लिए ३५ करोड पौधारोपण का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। उक्त कार्यक्रम के दृष्टिगत दिनांक ०५ जुलाई, २०२२ को २५ करोड पौधेरोपण का लक्ष्य दिया गया है। जिसके लिए शासन से विस्तृत दिशा निर्देश प्रदान किये गये है। जिलाधिकारी चन्द्र भूषण सिंह द्वारा तहसील बुढाना के प्रांगण में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक यादव, मुख्य विकास अधिकारी श्री संदीप भागिया, प्रभागीय वनाधिकारी श्री कन्हैया पटेल एवं प्रशासनिक टीम के साथ वृक्षारोपण किया गया। वृक्षारोपण के पश्चात जिलाधिकारी द्वारा बताया गया कि ५ जुलाई को होने वाले वृहद वृक्षारोपण कार्यक्रम के अंतर्गत प्रत्येक विकासखंड की एक साइट पर महिलाओं द्वारा वृक्षारोपण कार्यक्रम किया जाएगा जिसे शक्ति वन के नाम से जाना जाएगा।
प्रभागीय वनाधिकारी द्वारा अवगत कराया गया कि वृक्षारोपण जन आदोंलन २०२२ के तहत शासन द्वारा लगातार निर्देश प्राप्त हो रहे है जिसके लिए जनपद स्तर पर पूर्ण तैयारी की जा रही है जनपद में उक्त कार्यक्रम के दृष्टिगत सभी विभागों के साथ बैठक कर रुपरेखा तैयार कर ली गयी है एवं समस्त विभागों को उनके लक्ष्य से अवगत कराते हुए पौधा रोपण जगह चिन्हित किये जाने के निर्देश दिये गये है। इस बार जनपद में विभिन्न प्रकार के पौधारोपण कार्यक्रम जैसे अमृत वनग् शक्ति वनग् नगर वनग् खाद्घ्य वनग् बाल वनग्युवा वन इत्यादि की स्थापना किये जाने का प्रयास किया जायेगा। इस बार समस्त सरकारी/गैर सरकारी संस्थाएग् सिविल सोसायटी, एनसीसी, एनएसएस, नेहरु युवा केन्द्रग् युवक मंगल दलग् महिला मंगल दलग् सभी व्यापार मंडल इत्यादि की प्रतिभागिता के साथ व्यापक सक्रिय जन सहभागिता से वृक्षारोपण कार्यक्रम अभियान को सफलता पूर्वक सम्पन्न कराया जायेगा।

 

छात्राओं को किया जागरूक
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) महिलाओं एवं बालिकाओं में सुरक्षा, सम्मान, स्वावलमंबन, सशक्तिकरण व विश्वास का वातावरण बनाने के उद्देश्य से जनपद के समस्त थानों की एण्टी रोमियो टीम द्वारा अपने-अपने थानाक्षेत्रों में पड़ने वाले गांवों, बाजारों, सार्वजनिक स्थानों, स्कूलों एवं कोचिंग सेन्टरो के आस-पास मिशन शक्ति फेज-४ अभियान के अन्तर्गत महिलाओं/बालिकाओं को जागरुक किया जा रहा है। अभियान के अन्तर्गत उत्तर प्रदेश शासन द्वारा महिलाओंध्बालिकाओं के लिए समर्पित विभिन्न सेवाओं/हेल्पलाईन नम्बरों (ट्वीटर सेवा, डॉयल-११२, हेल्प लाइन-१८१, वुमेन पावर लाइन-१०९० आदि) के सम्बन्ध में विस्तृत जानकारी देते हुए पम्पलेट वितरित कर जागरूक किया जा रहा है तथा सुरक्षा सम्बन्धी सुझावो का आदान प्रदान किया जा रहा है। बिना वजह खडे एवं घूम रहे व्यक्तियोंध्मनचलों/शौहदों की चेकिंग करते हुए सख्त चेतावनी दी जा रही है।

हाईवे पर चलाया चैकिंग अभियान
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) एसएसपी अभिषेक यादव के निर्देशो के चलते जनपद मे अपराधों पर रोकथाम एवं विभिन्न मामलो मे वांछित/शामिल अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए चल रहे अभियान विशेष के तहत जनपद पुलिस द्वारा हाईवे पर सधन चैकिंग/तलाशी अभियान चलाया गया। पुलिस ने इस दौरान वाहनाक की तलाशी ली एवं उनके कागजात चैक किए। पुलिस ने इस दौरान हाईवे पर जा रहे वाहनो को रूकवाया। बताया जाता है कि पुलिस ने इस दौरान कई वाहनो के ई-चालान भी काटे। पुलिस द्वारा चलाए गए चैकिंग अभियान से वाहन चालकों खासतौर पर दुपहिया वाहन चालको मे हडकम्प मचा रहा। एसपी सिटी अर्पित विजयवर्गीय के निर्देशन मे तथा सीओ सिटी कुलदीप कुमार की मौजूदगी मे पुलिस ने वाहनो को रोककर उनकी तलाशी ली। शहर कोतवाल आनन्द देव मिश्रा, इंस्पैक्टर थाना सिविल लाइन एस.के.त्यागी व थाना प्रभारी कोतवाली नई मन्डी सुशील कुमार सैनी द्वारा पुलिस टीम के साथ वाहन चैकिंग की। यह सिलसिला दोपहर बाद तक जारी रहा।

मगरमच्छ के आधा दर्जन बच्चे मिलने से हड़कम्पMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) पुरकाजी खादर क्षेत्र में एक मगरमच्छ और उसके दर्जन भर बच्चे मिलने से हड़कंप मच गया। सूचना पर पहुंची वन विभाग की टीम ने मगरमच्छ के बच्चों को प्राकृतिक क्षेत्र में छुड़वा दिया। वहीं क्षेत्र में मगरमच्छ होने से ग्रामीणों में दहशत है। पुरकाजी खादर क्षेत्र में एक मगरमच्छ और उसके आधा दर्जन से अधिक बच्चे मिलने से ग्रामीणों के बीच दहशत फैल गई। मगरमच्छ तो नाले में चला गया, जबकि उसके बच्चों को वन विभाग ने जंगल के प्राकृतिक क्षेत्र में छोड़ दिया। वन विभाग के रेंजर कुलदीप सिंह ने बताया कि खादर क्षेत्र के गांव भदोला, रजगल्लापुर, फरखपुर के जंगल में किसी मादा मगरमच्छ ने बच्चों के अंडे दबा रखे थे। शुक्रवार को मगरमच्छ जंगल में बने बरसाती नाले से बाहर आया, जिस देखकर ग्रामीण जमा हो गए। ग्रामीणों ने बताया कि मगरमच्छ के अंडे टूट जाने से उसके बच्चे बाहर आ गए थे। शोर होने पर मगरमच्छ वापस नाले में चला गया था। कुलदीप सिंह ने बताया कि उच्च अधिकारियों के निर्देशों पर बच्चों को जंगल के प्राकृतिक क्षेत्र में छोड़ दिया गया है। वहीं ग्रामीणों का कहना है कि तब से मगरमच्छ नाले में कई बार दिख चुका है, जिसे लेकर आबादी क्षेत्र में दहशत फैली हुई है।

दो कारो में भिडन्त
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) दो वाहनो के बीच हुई भिडन्त मे दो लोग घायल हो गए। गनीमत यह रही कि इस हादसे मे कोई हताहत नही हुआ। जानकारी के अनुसार नई मन्डी कोतवाली क्षेत्र के जानसठ रोड बाईपास पर आज दोपहर के वक्त दो कारो के बीच हुई आमने सामने की भिडन्त मे दो लोग घायल हो गए। तथा उक्त दोनो वाहन बुरी तरह क्षतिग्र्रस्त हो गए। उधर से जा रहे ग्रामीणो ने पुलिस को इसकी सूचना दी। हादसे की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची नई मन्डी पुलिस ने तुरंत ही दोनो घायलों को उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया। तथा क्रेन की मदद से क्षतिग्रस्त वाहनो को रोड से एक तरफ करवाया।

मुजफ्परनगर के घर से दर्जन भर मगरमच्छ के अंडे मिलने से सनसनी, 5 में से निकल आए बच्चे
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां शुक्रवार को एक घर में मगरमच्छ के एक दर्जन से ज्यादा अंडे मिले हैं। इन अंडों में से पांच अंडों में से मगरमच्छ के बच्चे भी बाहर निकल आए हैं। इन मगरमच्छ के बच्चों को ग्रामीणों ने एक टोकरी में सुरक्षित रखा हुआ है। इस घटना से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है। जानकारी के मुताबिक मामला मुजफ्फरनगर के पुरकाजी नगर पंचायत खादर इलाके के भदौला गांव का है। यहां रहने वाले अरुण त्यागी नाम के शख्स के घर से मगरमच्छ के एक दर्जन से ज्यादा अंडे मिलने से सनसनी फैल गई। कुछ ही देर बाद इन अंडों में से पांच अंडो से मगरमच्छ के बच्चे निकल आए जबकि बाकी अंडे टूट गए। मगरमच्छ के इतने अंडों और उनमें से निकलते बच्चों का किसी ने वीडियो बना लिया जो अब इलाके में तेजी से फैल रहा है। ग्रामीणों ने वन विभाग को मामले की जानकारी दी। वन विभाग के अधिकारियों ने तुरंत मौके पर पहुंचकर मगरमच्छ के बच्चों को अपने कब्जे में ले लिया। कहा जा रहा है कि जहां ये अंडे मिले हैं वो घर सोनाली नदी से निकलने वाले एक नाले के पास है जहां दो साल पहले भी एक पड़ा सा मगरमच्छ निकला था जिसे टीम ने पकड़कर कहीं दूर जंगलों में छोड़ दिया था। दो साल बाद फिर उसी घर से मगरमच्छ के एक दर्जन से ज्यादा अंडे मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई है।

 

प्राणी मात्र की सेवा ईश्वर की सच्ची पूजाः मंत्री कपिलदेव
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) सेवा मे ही सुख है। प्राणी मात्र की सेवा ही ईश्वर की सच्ची पूजा है। जनसेवा के कार्यो से आत्मिक सुख मिलता है। अतः समय समय पर जनहितार्थ समाजसेवा के कार्यो मे प्रतिभाग करते रहना चाहिए।
पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आज दोपहर के वक्त महावीर चौक के समीप स्थित राजकीय इंटर कालेज के मैदान मे आम जन के हितार्थ लायन्स क्लब इंटरनेशनल के द्वारा वाटर कूलर लगाया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप मे पधारे उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार मे राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार मंत्री कपिलदेव अग्र्रवाल ने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए उक्त उदगार व्यक्त किए। मंत्री कपिलदेव अग्र्रवाल ने कहा सामाजिक कार्यो मे बढचढ कर हिस्सा लेना जनसेवा का एक अहम माध्यम है। इस अवसर पर लॉयंस क्लब इंटरनेशनल के वरिष्ठ पदाधिकारी ला.मुकेश अरोरा, ला.अजय सिंघल, ला.अमित गर्ग,ला. सिंघल के अलावा समाज के कई अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।

चलाया गया सफाई अभियान
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) मुख्य ०९ सफाई स्थल/रूटों पर पर्यवेक्षणीय अधिकारी ग्राम पंचायत सचिवों के माध्यम से तैनात सफाई कर्मचारियों द्वारा विशेष सफाई अभियान के अन्तर्गत सफाई कार्य सम्पादित कराया जा रहा है। जिलाधिकारी द्वारा प्रदत्त निर्देशों के अनुपालन में आगामी कांवड़ यात्रा के दृष्टिगत मुजफ्फरनगर क्षेत्र की सुचारू एवं सुव्यवस्थित साफ-सफाई के निमित्त दिनांक २५ जून २०२२ से मुजफ्फरनगर क्षेत्र के प्रवेश द्वार से शहर के अन्दर तक विशेष सफाई अभियान चलाया जा रहा है, जिसमें मुख्य ०९ सफाई स्थल/रूटों पर पर्यवेक्षणीय अधिकारी ग्राम पंचायत सचिवों के माध्यम से तैनात सफाई कर्मचारियों द्वारा विशेष सफाई अभियान के अन्तर्गत सफाई कार्य सम्पादित कराया जा रहा है। जिसका स्थलीय निरीक्षण सहायक विकास अधिकारी (पंचायत) एवं जिला पंचायत राज अधिकारी द्वारा किया जा रहा है। विशेष सफाई अभियान के अन्तर्गत कांवड मार्ग बढेडी से सिसौना, बडसू कांवड मार्ग, बझेडी अन्डरपास, भोपा रोड, कुतुबपुर झाल, मदीना कालोनी सरवट, एन०एच० ५८ छपार, रामपुर से सिसौना, सिकन्दरपुर कलां से मुजाहिदपुर, सूजडू चुंगी से वहलना चौक एवं वहलना चौक से बाईपास की ओर विशेष सफाई अभियान के अन्तर्गत संचालित है।

सुविधाओं की मांग
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार संगठन रजि की एक आकस्मिक बैठक कैंप कार्यालय कुंदनपुरा पर प्रदेश उपाध्यक्ष कृष्ण गोपाल मित्तल की अध्यक्षता में आहूत की गई। बैठक में प्रदेश उपाध्यक्ष व मंडल प्रभारी कृष्ण गोपाल मित्तल ने कहा कि व्यापारियों एवं उद्यमियों द्वारा सरकार को जून माह में जीएसटी के रूप में जीएसटी संग्रह में ५६प्रतिशत उछाल के साथ रेकॉर्ड जीएसटी दिया गया है फिर भी व्यापारी अपने लिए कोई मांग नहीं करता है हालांकि समय-समय पर सरकार द्वारा व्यापारियों को सहूलियत प्रदान की जाती है हम उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार संगठन के माध्यम से केंद्र सरकार से मांग करते हैं कि जिस तरह से रिकॉर्ड जीएसटी व्यापारियों व उद्यमियों द्वारा सरकार को दिया जा रहा है सरकार भी एक पैमाना बनाकर व्यापारियों के लिए पेंशन योजना स्कीम लागू करें, विभिन्न क्षेत्रों जैसे रोडवेज, रेलवे, एयर टिकटो में रजिस्टर्ड व्यापारियों का भी कोटा निर्धारित किया जाए, शस्त्र लाइसेंस आवंटन प्रक्रिया में भी प्राथमिकता के आधार पर व्यापारियों का कोटा निर्धारित किया जाना चाहिए।
बैठक में प्रदेश मंत्री सरदार बलविंदर सिंह नगर अध्यक्ष राकेश त्यागी,पवन वर्मा,तरुण मित्तल,प्रवीण जैन,मुकेश गुप्ता,शिव कुमार सिंघल,कार्तिक गोयल,राहुल गोयल,गौरव जैन,सुनील वर्मा,उदित किंगर,राजेंद्र अरोरा,भूरा कुरैशी,भीम बालियान,विजय कुच्छल,जयेंद्र प्रकाश,हरिओम शर्मा,राजीव कुमार उपस्थित रहे

टीम ने किया शानदार प्रदर्शन
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) जिला कराटे एसोसियेशन आँफ मुजफ्फरनगर के जनरल सेक्रेटरी शिहान वेदप्रकाश शर्मा के नेतृत्व में गई टीम ने जबरदस्त प्रदर्शन कर जीते ३ स्वर्ण,९ रजत ,९ कांस्य पदक यह तीन दिवसीय राज्य स्तरीय कराटे प्रतियोगिता २८ से ३० जून मेरठ स्थित यूपी योद्धा कबड्डी हाँल में सम्पन्न हुई जिसमें डब्ल्यू के एफ के ए-ग्रेड रेफरी परमजीत सिंह सहित ५० रेफरी एवं अनेकों जनपदों से चयनित ७०० दिग्गज कराटे खिलाड़ियों ने भाग लेकर अपना जलवा दिखाया
इस विशाल प्रतियोगिता का शुभारंभ कराटे एसोसियेशन आँफ इंडिया के जनरल सेक्रेटरी शिहान रजनीश चौधरी एवं उत्तर प्रदेश स्पोर्ट्स कराटे एसोसियेशन के जनरल सेक्रेटरी शिहान अमित गुप्ता ने किया
मुख्य अतिथि के रूप में जिला पंचायत मेरठ मंडल के अध्यक्ष गौरव चौधरी, एडीएम सिटी दिवाकर सिंह, उत्तर प्रदेश कबड्डी एसोसियेशन के चौयरमेन ब्रिजेश सिंह चौधरी पधारे टूर्नामेंट आर्गेनाइजर अमित गुप्ता जी ने मुजफ्फरनगर टीम के दमदार प्रदर्शन पर प्रशिक्षकों को सम्मानित किया मुजफ्फरनगर से गयी टीम में कराटे प्रशिक्षक तुषार , अभिषेक राजेश , आदित्य ,नीरज , निखिल आदि का विशेष सहयोग रहा।

बांटा राशन और बच्चों को कराई पीटी
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) जिले में ३ से ६ वर्ष तक के बच्चों के शारीरिक तथा मानसिक विकास के लिए संचालित आंगनवाड़ी केन्द्रों पर फिर से रौनक आना शुरू हो गई है। शनिवार को सदर ब्लाक के विभिन्न आंगनवाड़ी केन्द्रों पर कार्यकत्रियों ने राशन वितरण कर बच्चों को पोयम गायन, अन्न वितरण, टीकाकरण तथा शारीरिक विकास की विभिन्न गतिविधियां आयोजित की।
बच्चों को कराई गई प्री-स्कूल एक्टिविटी
डीएम चंद्र भूषण सिंह के निर्देश पर एवं बाल विकास परियोजना अधिकारी सदर के नेतृत्व में जनपद के विभिन्न आंगनवाड़ी केन्द्रों में आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों ने सुबह के समय प्रार्थना में पीटी अभ्यास एवं ३ से ६ वर्ष तक के बच्चों को प्रीस्कूल एक्टिविटी के अंतर्गत बच्चों को रंगों का ज्ञान, आकृति का ज्ञान एवं शारीरिक व्यायाम कराया।
बच्चों को कहानियों एवं चित्रों के माध्यम से ज्ञानवर्धक कविताएं सुनाई गई एवं गोद भराई का कार्य में विभिन्न आंगनबाड़ी केंद्रों पर कराया गया। लड़कियों को आयरन की गोलियां दी गईं। आंगनवाड़ी केन्द्रों की पोषण वाटिका में आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों ने पौधे भी लगाए।

शिवानी शाक्य का यूपीपीएससी में चयन
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) जिला चिकित्सालय के चीफ फार्मेसिस्ट प्रमोद कुमार की पुत्री शिवानी शाक्य का यूपीपीएससी में अर्थ व सांख्यिकी अधिकारी के पद पर हुआ चयन। शिवानी शाक्य ने जनपद मुजफ्फरनगर का नाम किया रोशन।
शिवानी शाक्य का अर्थ एवं सांख्यिकी अधिकारी के पद पर चयन होने पर जिला चिकित्सालय में खुशी की लहर।
जिला चिकित्सालय के चीफ फार्मेसिस्ट प्रमोद कुमार ने मिठाई खिला कर दी पुत्री को बधाई। शिवानी शाक्य ने बीएससी कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी से और एमएससी डीएवी डिग्री कॉलेज मुजफ्फरनगर से की, एनएससी स्टेटस में ८२त्न मिले थे अंक।

रक्तदान कर बचाई जान
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) एनीमिया से पीड़ित एक ४५ वर्षीय महिला के लिए बी नेगेटिव रक्त की आवश्यकता थी। परिजनों ने मुजफ्फरनगर के सभी ब्लड बैंकों में पता किया लेकिन बी नेगेटिव रक्त किसी भी ब्लड बैंक में नहीं था, तब किसी ने परिजनों को समर्पित युवा समिति से संपर्क करने की सलाह दी, संपर्क होने पर तुरंत समर्पित युवा रक्त वीर ग्रुप में इस रक्त की आवश्यकता को पोस्ट किया गया। पोस्ट करते ही तुरंत पुलिस के जवान विपिन कुमार ने रक्तदान की इच्छा जाहिर की और कुछ ही मिनटों में ब्लड बैंक पहुंचकर रक्तदान किया और महिला की प्राण रक्षा सुनिश्चित की।

 

फूल माला भेट की
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) जनपद में रोटरी क्लब मेंन मुजफ्फरनगर ने डॉक्टर्स डे का कार्यक्रम हर्षोउल्लास से मनाया। क्लब के पदाधिकारियो द्वारा डॉक्टर्स दे के उपलक्ष में आयोजित सम्मान कार्यक्रम में डॉक्टर्स की सेवा से ओत प्रोत जानकारी देते हुए बताया कि डॉक्टर्स का दर्जा भगवान का दर्जा क्यो दिया जाता है।रोटरी क्लब अध्यक्ष भरत सिंघल ने कहा कि डॉक्टर्स जीवन बचाने के लिए एवं स्वस्थ शरीर निरोगी काया बनाने में सर्वप्रथम कार्य करते हुए जीवन बचाने का काम करता है और जो जीवन बचाता है वह सर्वोपरि है इस लिए उन्हें भगवान का रूप कहा जाता है। क्लब द्वारा सात डॉक्टर्स को उपहार व फूल माला पहनाकर सम्मानित किया गया। सम्मान के लिए डॉ रश्मि कांत, डॉ विनोद कुशवाहा, डॉ एम एल गर्ग, डॉ राजेश्वर सिंह, डॉ अशोक शर्मा, डॉ कुलदीप चौहान व डॉ रोहित गोयल को सम्मानित किया गया और उनकी दीर्घायु व अच्छे स्वस्थ्य की प्रभु से कामना की गई। कार्यक्रम का आयोजन भरत सिंघल जी की अध्यक्षता में किया गया जिसमें श्री प्रभात कुमार जी सचिव रहे और श्री अनुज स्वरूप बंसल जी डायरेक्टर क्लब सर्विस रहे। कार्यक्रम के चेयरमैन और मुख्य संचालक श्री रविन्द्र सिंह जी रहे तथा क्लब के सम्मानित साथियो का पूरा सहयोग बना रहा।

 

दुर्गा महाआरती का हुआ आयोजनMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) सकीर्तन भवन नई मंडी में रोटरी क्लब व इनरव्हील क्लब विशाल के सदशयो ने दुर्गा महा आरती में बढ़चढ़कर हिस्सा लिया । सर्व प्रथम सभी सदस्यों ने पूजा थाली सजाकर पूजा अर्चना की और भक्ति गीत गाकर खुशियां मनाई। रोटरी व इनरव्हील विशाल क्लब के द्वारा संकीर्तन भवन नई मंडी में दुर्गा महागौरी की महाआरती का आयोजन नए रोटरी सत्र आरम्भ करने के उपलक्ष में किया गया। क्लब अध्य्क्ष रो० पवन कुमार गोयल ,सचिव रो० मनोज गर्ग, इन० अध्यक्ष नीना गोयल, सचिव अनुपमा सिंघल व कोषयाध्यक्ष रीनू गर्ग ने सर्वप्रथम आरती उतारी। चेयरमैन रो० उपेंद्र बंसल, रो० सुशील कुमार शर्मा, इन० डिम्पल गुप्ता व रेखा गोयल ने सभी को प्रसाद वितरित किया । पंडित खुशी राम जी के द्वारा पूजा अर्चना कराई गई। इस अवसर पर अनेको सदस्य व सदस्यओ में शरद जैन, पवन गोयल, सुरेश चंद, पुष्प मोहन खण्डेलवाल, बिजेंद्र अग्रवाल, राजीव मेहता, राजकमल जैन, संजय जैन, सुगंध जैन, प्रवीण जैन, अमरीश अग्रवाल, आनंद बंसल, योगेंद्र मित्तल राजू, ड़ा पी के काम्बोज, शिखा काम्बोज, आशा जैन, पूनम गुप्ता, कमल गोयल, मुक्ता वर्मा, रचना मेहता, परिणा गर्ग, अपर्णा कुच्छल, पिरयंका संगल, रीना जैन, अजय गुप्ता, ड़ा अनिल गुप्ता, राधेश्याम गर्ग, आलोक जैन, संजय संगल, अवधेश वर्मा, विपिन कुछल, योगेंद्र नारंग व नीता बंसल आदि ने भागीदारी की।

 

एसएसपी ने किया उदघाटन
शाहपुर। (Muzaffarnagar News) एसएसपी अभिषेक यादव ने शाहपुर थाने के सभा कक्ष का उदघाटन किया। इस अवसर पर एसएसपी अभिषेक यादव ने कहा कि हम सभी को अपने दायित्वों के प्रति पूरी तरह गंभीर रहना चाहिए तथा अपनी डयूटी का पूरी निष्ठा के साथ निनर्वहन करना चाहिए। इस दौरान एसपी देहात अतुल कुमार श्रीवास्तव, सीओ बुढाना विनय कुमार गौतम,शाहपुर थाना प्रभारी राधेश्याम यादव सहित समस्त स्टाफकर्मी मौजूद रहे।

 

डीएम-एसएसपी ने सुनी समस्याएं
मुजफ्फरनगर । (Muzaffarnagar News) जिलाधिकारी चन्द्र भूषण सिंह व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव द्वारा पुलिस व प्रशासनिक अधिकारीगण के साथ तहसील बुढ़ाना पर सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर लोगों की समस्याओं को ध्यानपूर्वक सुनकर नियमानुसार त्वरित निस्तारण हेतु संबंधित को निर्देशित किया गया।

शिष्टाचार भेंट की
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) बेसिक शिक्षा मंत्री स्वतन्त्र प्रभार संदीप सिंह से गत दिवस विधान सभा लखनऊ कार्यालय में भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील त्यागी ने शिष्टाचार भेंट की और जनपद के बारे में विस्तार से विभागीय चर्चा हुई।
भाजपा नेता सुशील त्यागी ने बेशिक शिक्षा मंत्री संदीप सिंह को जनपद में स्वागत कार्यक्रम के लिये एक निमंत्रण पत्र दिया।जिसे जनपद में आने का न्योता स्वीकार किया,बता दे सुशील त्यागी पूर्व मुख्यमंत्री पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह के नजदीकी लोगों में रहे हैं।।

 

67वां स्थापना दिवस मनायाMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) नवीन मंडी स्थल स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया मैं आज ६७ वा स्थापना दिवस बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया मुख्य अतिथि के रूप में उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री कपिल देव अग्रवाल मौजूद रहे कार्यक्रम की अध्यक्षता दी गुड खांडसारी एंड ग्रेन मर्चेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय मित्तल ने की कार्यक्रम में मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने व्यापारियों के साथ मिलकर वृक्षारोपण किया तथा उन्होंने वहां आए सभी व्यापारियों व सभी कर्मियों से अपील की पर्यावरण को दूषित होने से बचाने के लिए वृक्ष जरूर लगाएं जल का उतना ही इस्तेमाल करें जितना जरूरत हो उसे फालतू में ना बहाये बिजली की बचत करें तथा पॉलिथीन का प्रयोग ना करें उन्होंने एसबीआई के क्षेत्रीय प्रबंधक दिग्विजय शर्मा व बैंक के सभी कर्मियों को ६७वें स्थापना दिवस की शुभकामनाएं दी कार्यक्रम के अध्यक्ष व्यापारी नेता संजय मित्तल ने कार्यक्रम में आए सभी व्यापारियों व बैंक कर्मियों को ६७वें स्थापना दिवस की शुभकामनाएं दी उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि आज प्रतिस्पर्धा के दौर में सरकारी बैंकों को और अधिक सुविधाएं देने की आवश्यकता है कार्यक्रम का संचालन सहायक प्रबंधक प्रतिभा जी ने किया कार्यक्रम के संयोजक मुकेश गोयल रहे कार्यक्रम में आए व्यापारियों को बैंक की नई योजनाओं की जानकारी जयंत व पंकज कुमार ने दी कार्यक्रम में मुख्य प्रबंधक प्रदीप कुमार गर्ग अमित अग्रवाल योगेश गुप्ता श्रीमती पूनम मौर्य ने कार्यक्रम में आए सभी व्यापारियों व अतिथियों का आभार व्यक्त किया कार्यक्रम में मंडी समिति सचिव सुरेंद्र शर्मा हरिशंकर मूंदड़ा श्याम सिंह सैनी अरुण खंडेलवाल राजेश गोयल अनुज सिंघल राजेंद्र सिंघल सुरेंद्र बंसल जयप्रकाश मूंदड़ा पुलकित गुप्ता शिव नारायण अग्रवाल अमित जैन सुरेंद्र कुमार दिनेश चौधरी सुशील अग्रवाल अग्रवाल मनीष चौधरी आदि सैकड़ों व्यापारी मौजूद रहे

 

महिला आरक्षी ने किया पुलिस मार्डन स्कूल के नवीनीकरण के कार्य का उद्घाटनMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) पुलिसकर्मियों के बच्चों के लिए बनाये गये पुलिस मार्डन स्कूल के नवीनीकरण कार्य का उद्धाटन महिला आरक्षी सोनिया सिंह की ०३ वर्षीय पुत्री अनाया सिंह द्वारा किया गया। अनाया, पुलिस मार्डन स्कूल में स्थित प्ले क्लास में पढती है।
जिसकी मुख्य विशेषताएं बिल्डिंग अपडेट-पुलिस मार्डन स्कूल की बिल्डिंग को अपडेट किया गया है जिसमें मुख्यतः नए रुम बनाये गये है, शौचालयों को सभी मार्डन सुविधाओं से युक्त किया गया है साथ ही खिडकियों व दरवाजों को बदला गया है तथा नई टाइल्स लगायी गयी है। टीचिंग स्टाफ- वर्तमान में पुलिस मार्डन स्कूल में प्रशिक्षित टीचिंग स्टाफ को नियुक्त किया गया है जिनकी नियुक्ति उच्चाधिकारियों द्वारा साक्षात्कार के उपरान्त की गयी है। आधुनिक फर्नीचर- पुलिस मार्डन स्कूल में पुराने फर्नीचर को बदला गया है तथा क्लास रुम, लाईब्रेरी, कम्प्यूटर लेब व अन्य स्थानों पर आधुनिक फर्नीचर लगाये गये है।
पीए सिस्टम- सम्पूर्ण स्कूल के क्लास रुम, ऑफिस, लाईब्रेरी, लेब, एक्टीविटी रुम सहित सभी स्थानों को क्क्र सिस्टम से जोडा गया है। लाईब्रेरी- बच्चों के लिए आधुनिक लाईब्रेरी बनायी गयी है जिसमें उनके लिए सभी उपयोगी किताबे मौजूद है। कम्प्यूटर लेब- यह पूर्णतः वातानूकूलित है जिसमें कुल १० कम्प्यूटर सिस्टम लगाये गये है जो इंटरनेट से कनेक्टिड है। एक्टिविटी रुम- बच्चों को भिन्न-भिन्न तरीके की एक्टिविटी कराकर उन्हे सिखाने व आईक्यू बढाने के उद्देश्य से एक्टिविटी रुम बनाया गया है। पार्क- का नवीनीकरण कराते हुए उसमें बच्चों के खेलने के लिए झूले व बेडमिंटन कोर्ट को स्थापित किया गया है। शिशुगृह- इसमें छोटे बच्चों के मनोरंजन के लिए खिलौने, साफ्ट टॉय, इन्डोर झूले आदि को रखा गया है।

 

भारतीय विकास पार्टी ने की उदयपुर मे हुई घटना की निन्दा
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) भारतीय विकास पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष विजय कश्यप ने जारी प्रेस विज्ञप्ति मे अवगत कराया कि संगठन की एक बैठक मौहल्ला गउशाला स्थित खजानी कश्यप धर्मशाला मे आयोजित की गई। जिसकी अध्यक्षता नितिन भारद्वाज ने की संचालन राधेश्याम कश्यप ने किया।
भारतीय विकास पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष विजय कश्यप ने बैठक को सम्बोधित करते हुए कहा कि राजस्थान के उदयपुर मे दर्जी की हत्या पर वे शोक व्यक्त करते हैं। उन्होने कहा कि उक्त हत्यारोपियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी होनी चाहिए। बैठक मे राजस्थान सरकार से मांग की गई कि मृतक के परिजनो को एक करोड रूपये की आर्थिक मदद की जाए। बैठक मे किशन लाल कश्यप,घसीटू कश्यप, विवेक प्रजापति, कुन्ता देवी, मग्गो देवी, अजय शर्मा, बिलाल अहमद, जहीर अहमद, रामचन्द्र, सुरेन्द्र,नरेन्द्र आदि मौजूद रहे।

 

हादसो मे कई घायल
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) अलग अलग सडक हादसो मे कुछ लोग घायल हो गए। जिन्हे उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया गया। जानकारी के अनुसार नगर के मौहल्ला खालापार निवासी युवक शाकिब आज सुबह अपनी मोटर साईकिल से लौटते वक्त बिलासपुर बाईपास के समीप कार की चपेट मे आकर घायल हो गया। जिसे पुलिस ने उपचार के लिए अस्पतालल भिजवाया तथा युवक शाकिब को उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया तथा घायल के परिजनो को हादसे की जाननकारी दी। खतौली के मौहल्ला सैनीनगर निवासी सुमित पुत्र रामपाल जानसठ तिराहे के समीप प्राईवेट बस की चपेट मे आकर घायल हो गया। जिसे आसपास के लोगो ने उपचार के लिए सीएचसी भिजवाया। संजय मार्ग पटेल नगर निवासी विशाल सिंघल भोपा रोड स्थित बिन्दल पेपर मिल के सामने सरिये से लदी टै्रक्टर-ट्राली की चपेट मे आकर घायल हो गया। जिसे राहगीरो ने उपचार के लिए निजी चिकित्सक के यहां भिजवाया।

समाचार (Muzaffarnagar News)

News

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15147 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × 5 =