News
खबरें अब तक...

समाचार (Muzaffarnagar News)

14 जुलाई को मुजफ्फरनगर मे रहेगे उपमुख्मयंत्री
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar  News) उत्तरप्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशवप्रसाद मौर्य १४ जुलाई को शुक्रतीर्थ में स्वामी कल्याण देव जी महाराज की पुण्यतिथि के उपलक्ष में श्रद्धांजलि समारोह में उपस्थित होकर स्वामी कल्याण देव जी को श्रद्धांजलि देगे। जिसके बाद वे भाजपा कार्यकर्ताओ के साथ बैठक करेगे और जिले के विभागीय अधिकारीयो के साथ बैठक कर जिले मे हो रहे कार्या का फिडबेक लेने के बाद विकास कार्यो का स्थलीय निरिक्षण करेगे। उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या रा०हेलीकॉपटर से सुबह १०.२५ बजे श्री सुकदेव आश्रम हैलीपेड पर उतरेगे उसके बाद स्वामी कल्याण देव जी महाराज की पुण्यतिथि के उपलक्ष में श्रद्धांजलि समारोह में उपस्थित होकर स्वामी कल्याण देव जी को श्रद्धांजलि देगे। तत्पश्चात वे बीजेपी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं से बैठक करने के बाद विभागीय अधिकारियो के साथ बैठक करेगे।

 

जुआरी को नकदी सहित दबोचा
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar  News) नकदी सहित शातिर जुआरी को गिरफ्तार किया। थाना भोपा पर नियुक्त उ0नि0 सन्दीप कुमार द्वारा अभियुक्त जमशेद पुत्र फैय्याज निवासी नगला बुजुर्ग थाना भोपा, मु0नगर को बडी नहर के पास मजार नगला बुजुर्ग के पास से पर्चा सटटा, गत्ता, पेंसिल मय 800/रूपये सहित गिरफ्तार किया गया।

 

शराब के पव्वों सहित पकड़ा
शाहपुर।  (Muzaffarnagar  News) अवैध शराब के पव्वों सहित गिरफ्तार किया। थाना शाहपुर पर नियुक्त उ0नि0 सत्यवीर सिंह द्वारा अभियुक्त रोहित पुत्र ओमकार निवासी ग्राम निरमाना थाना शाहपुर, मु0नगर को मैन रोड तिस्सा तिराहे के पास से 20 पव्वे देशी शराब तोहफा मार्का सहित गिरफ्तार किया गया।

 

करंट से हुई मौत
खतौली। (Muzaffarnagar  News) करंट लगने से हादसे के तहत एक व्यक्ति की मौत हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवाने के साथ मामले की छानबीन शुरू की। जानकारी के अनुसार थाना क्षेत्र के निकटवर्ती गांव नंगली महसी निवासी करीब 40 वर्षीय शिवकुमार पुत्र रतन सिंह की आज सुबह करंट लगने से मौत हो गई। इस हादसे से ग्रामीणो मे हडकम्प मच गया। देखते ही देखते दर्जनो ग्रामीण मौके पर एकत्रित हो गए। ग्रामीणो ने हादसे की सूचना पुलिस को दी। मामले की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने परिजनो व ग्रामीणो की मौजूदगी मे पंचनामा भरकर शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया।

 

हादसे में मौत, मचा कोहराम
ककरौली (Muzaffarnagar  News) हादसे मे युवक की मौत से परिजनो में कोहराम मच गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया। जानकारी के अनुसार मूलरूप से मीरापुर थाना क्षेत्र के सम्भलहेडा निवासी युवक अब्दुल पुत्र युसुफ पिछले कुछ समय से अपनी ससुराल ककरौली के गांव जटवाडा निवासी अपने ससुर हाकिम पुत्र रमजानी के यहां रह रहा था। बताया जाता है कि टयूबवैल के गडढे मे डूबने से हादसे के तहत उक्त युवक की मौत हो गई। इस हादसे पर आसपास के खेतो मे काम कर रहे ग्रामीणो मे हडकम्प मच गया और देखते ही देखते दर्जनो ग्रामीण मौके पर एकत्रित हो गए। ग्रामीणो ने इसकी सूचना पुलिस को दी। हादसे की जानकारी मिलते ही पुलस मौके पर पहुंच गई। युवक की मौत से परिजनो मे कोहराम मच गया तथा रोआराट शुरू हो गई। पुलिस ने परिजनो व ग्रामीणो की मौजूदगी मे पंचनामा भरकर शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया। युवक की मौत से परिजनो मे शोक छाया हुआ है।

 

कांवड सेवा शिविर21 से
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar  News) पवित्र श्रावण माह मे उत्तर भारत मे चलते वाले कांवड मेले की सकुशलता के लिए एक और जहां पुलिस-प्रशासन द्वारा विभिन्न व्यवस्थाए सुनिश्चित की जा रही हैं। वहीं दूसरी और विभिन्न सामाजिक एवं स्वयंसेवी संस्थाओ,व्यापार मण्डलो तथा धार्मिक संस्थाओ व हिन्दू संगठनो द्वारा शिवभक्त कांवडियो की सेवा के लिए कांवड सेवा शिविर लगाए जा रहे हैं। यह कावंड सेवा शिविर 21 जुलाई से 24 जुलाई तक आयोजित किया जायेगा।
इसी क्रम मे कॉवड सेवा समिति शिविर ग्राम कूकडा के तत्वाधान में मेरठ रोड एनएच,-58 गुप्ता रिसोर्ट के सामने विशाल कॉवड सेवा शिविर आयोजित किया जाएगा। हरिद्वार से गंगा लेकर आने वाले शिव भक्त कांविडयो के लिए भोजन, नाश्ता, दूध,चिकित्सा सुविधा आदि की 24 घंटे व्यवस्था रहेगी। ताकि शिवभक्त कांवडियो को किसी परेशानी का सामना ना करना पडे। कांवड सेवा शिविर की सफलता हेतु संस्था की और से देवेन्द्र राठी उर्फ टीनू भाई, ब्रजमोहन,रीनू पाल,सिद्धार्थ, मन ज्योति, सुरेन्द्र पाल,सुधीर पाल बिजेन्द्र सिंह एड,डा.यशपाल सिंह, रामभूल सिंह, सुनील कुमार, सुमित भाई,अंकित चौधरी, अमित राठी चौधरी, दिनेश कुमार, बिटटू राठी, सोनू, कुलदीप आदि व्यवस्था सुनिश्चित कराने मे जुटे हैं।

 

कई गिरफ्तार
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar  News) अलग अलग स्थानों से कई को विभिन्न मामलों में गिरफ्तार किया। थाना मीरापुर पर नियुक्त उ0नि0 देवेन्द्र सिंह द्वारा वांछित अभियुक्त अलताब पुत्र शौकीन निवासी नरसिंहपुर थाना मीरापुर, मु0नगर को कुतुबपुर मोड से कुतुबपुर गांव की तरफ से गिरफ्तार किया। वहीं इसके अलावा थाना बुढाना पर नियुक्त निरीक्षक सुरेंन्द्र सिंह द्वारा अभियुक्त राजेन्द्र कष्यप पुत्र टीका राम कष्यप निवासी ग्राम लोई थाना फुगाना, मु0नगर को ग्राम लोई से गिरफ्तार किया गया। इसके अलावा थाना बुढाना पर नियुक्त उ0नि0 अनिल कुमार द्वारा अभियुक्त आसिफ पुत्र मुकीम, कासिफ पुत्र मुकीम निवासी तहसील के पीछे मौ0 नई बस्ती कस्बा व थाना बुढाना, मु0नगर व चांद मियां पुत्र रफीउल्ला निवासी मौ0 नानूपुरा थाना कोतवाली जनपद शामली को गिरफ्तार किया। वहीं थाना बुढाना पर नियुक्त उ0नि0 अनिल कुमार द्वारा अभियुक्त विनित पुत्र जितेन्द्र, सुमित पुत्र जितेन्द्र व जितेन्द्र पुत्र हरवीर निवासी तहसील के पीछ्रे मौ0 नई बस्ती कस्बा व थाना बुढाना को अभियुक्तों के मसकन से गिरफ्तार किया गया।

 

शस्त्र सहित दबोचा
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar  News) अलग अलग स्थानों से दो को अवैध शस्त्र सहित गिरफ्तार किया। थाना भोपा पर नियुक्त उ0नि0 सन्दीप कुमार द्वारा अभियुक्त विपिन कुमार उर्फ बोटटी पुत्र राजेश कुमार निवासी गणेषपुर गंगनहर रूडकी जिला हरिद्वार, उत्तराखण्ड को ग्राम तिस्सा रजवाहा तिराहे से 01 अदद तमंचा मय 02 जिन्दा कारतूस .315 बोर सहित गिरफ्तार किया गया। थाना नई मण्डी पर नियुक्त उ0नि0 राघवेन्द्र सिंह चौहान द्वारा अभियुक्त मुकीम पुत्र कालू निवासी धंधेडा थाना सिखेडा को 01 अदद तमंचा मय 01 जिन्दा कारतूस .315 बोर सहित गिरफ्तार किया गया।

 

वृक्षारोपण अभियान चलेगा डेढ माह
खतौली (Muzaffarnagar  News) उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा १ जुलाई से एक मेगा वृक्षारोपण अभियान शुरू किया गया है, जहां १५ अगस्त तक राज्यभर में ३५ करोड़ पौधे लगाए जाने है , १५ अगस्त को आजादी का अमृत वर्ष के अवसर पर राज्य के प्रत्येक गांव में ७५ पौधे लगाए जाने का लक्ष्य है। इसी कड़ी में यूपी के जनपद मुजफ्फरनगर में भी एसडीएम जीत सिंह राय के नेतृव में नगर पालिक टीम के साथ नगर के पत्रकारों, सिचाई विभाग कर्मियों व पुलिस कर्मियों ने साथ मिलकर कावड़ पटरी मार्ग गंग नहर के पास व्रक्षारोपड किया। इस दौरान एसडीएम जीत सिंह राय ने पौधारोपण करते हुए कहा कि मानव और वृक्ष के बीच अटूट संबंध है। वृक्ष सुदंरता और हरियाली के साथ प्राणवायु आक्सीजन देते हैं। पौधों को ज्यादा से ज्यादा लगाएं।

 

सिलेण्डर में आग, युवक झुलसाMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर/खतौली।  (Muzaffarnagar  News) उत्तर प्रदेश के जनपद मुजफ्फरनगर में खतौली के मोहल्ला इस्लामनगर रोड़वेज बस स्टेंड के पीछे दिन निकलते ही एल पी जी सिलेंडर में गैस रिसाव से भीषण आग लग गई, आग लग जाने से मकान में अफरातफरी का माहौल बन गया किसी तरह गृह स्वामी ने आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन वह भी आग की चपेट में आकर झुलस गया जिसके चलते घर में चीख पुकार मच गई और आस पड़ोस के लोग मोके की और दौड़ पड़े , किसी ने घटना की सूचना स्थानीय पुलिस के साथ ही दमकल विभाग को भी दे दी जहां सूचना मिलते ही दमकल विभाग की टीम ने मौहल्ला वासियो की मदद से आग लगे सिलेंडर को खाली प्लाट में फेंक दिया तो वहीं आग में झुलसे युवक को अस्पताल भेज घण्टो कड़ी मशक्कत के बाद आग और काबू पाया। दरअसल पूरा मामला खतौली थाना क्षेत्र अंतर्गत रोडवेज बस स्टेंड के पीछे रहमतुल्ला चोक के पास स्थित का है जहां सुबह सवेरे खाना बनाते समय एल पी जी सिलेंडर में गैस रिसाव के चलते भीषण आग लग गई।
आग लग जाने के कारण अब्दुल वहीद सलमानी पुत्र स्व इतबारी सलमानी के मकान में आग लगता देख अफरा तफरी का माहौल बन गया और घर में चीख पुकार मच गई देखते ही देखते मौहल्ला वासी मोके की और दौड़ पड़े साथ ही किसी ने घटना की सूचना स्थानीय पुलिस के साथ ही दमकल विभाग को भी दे दी। तो वहीं किसी तरह ग्रह स्वामी ने खुद आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन आग में वह भी झुलस गया उधर आग की सूचना मिलते ही आनन फानन में मोके पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने किसी तरह आग लगे सिलेंडर को मौहल्ला वासियो की मदद से जहां खाली प्लाट में फेंक दिया तो वहीं आग में झुलसे युवक को इलाज के लिए अस्पताल भेज घण्टो कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग लग जाने से हालाँकि कोई हताहत नही हुआ लेकिन आग इतनी भीषण थी कि रसोई में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया तो वही मकान की दीवारें और छते क्षतिग्रस्त हो गई। यहां पीड़ित मकान मालिक व् पड़ोसियों ने जिला प्रशासन से मांग की है कि खतौली में भी फायर स्टेशन बनना चाहिए उनका कहना है की खतौली एक घनी आबादी वाला क्षेत्र है यहां जानसठ से फायरब्रिगेड की गाड़ियों में आने में काफी वक्त लग जाता है जिस कारण घटना स्थल पहूँचने में कभी – कभी विलभता हो जाती है और आग लगने से काफी बड़ी घटना होने के संकेत देखे हो सकते है साथ ही साथ भारी जान माल की भी आशंका बनी रहती है। वही दमकल यूनिट इंचार्ज ने बताया कि आग पर काबू पा लिया गया है कोई जनहानि नही हुई हालाकि मकान व मकान में रखे समान को काफी नुकसान हुआ।।

 

सभी सैक्टर मजिस्ट्रेट आज से भ्रमण कर साफ-सफाई, विद्युत, बैरीकेटिंग से सम्बन्धित सत्यापन कर कंट्रोल रुम को सूचित करने के निर्देश- जिलाधिकारी
Muzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar  News) जिलाधिकारी चन्द्र भूषण सिंह एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल ने आज, सैक्टर मजिस्ट्रेटो, जोनल, सुपर जोनल मजिस्ट्रेट एवं ग्राम प्रधानो, शिविर संचालको के साथ पुलिस लाइन में कांवड यात्रा की बैठक आहुत की गई। जिलाधिकारी चन्द्र भूषण सिंह ने कहा कि कांवड यात्रा केा जनसहभागित के साथ सकुशल सम्पन्न कराया जायेगा।  और कहा कि इतने बडे आयोजन में जनसहभागिता की आवश्यकता है, कांवड का महत्व अधिक है। शासन की भी नजर कांवड यात्रा पर है।
उन्होने कहा कि ग्राम प्रधानो द्वारा बैठक में जो भी कमियां बताई गई है उन कमियो को अधिकारियेां को नोट करा दी गई है और शीध्र ही उनका निराकरण हो जायेगा। जिलाधिकारी ने ग्राम प्रधानो ंसे कहा कि नहर की पटरी या गांव में लगने वाले शिवरों की साफ सफाई, विधुत, पानी, हैण्डपम्प की व्यवस्था सुनिश्चत कराई जाये। उन्होने प्रधानों से कहा कि जनपद में करोडेा कांवडिये गुजरते है वे हमारे मेहमान है उनका आदर सत्कार होना चाहिए। इसके लिए जनसहभागिता की जरूरत है। सब मिल जुलकर इस आयोजन को सफल बनाये। और कहा कि ग्राम प्रधान सफाई अभियान चलाये तथा जहां कही भी सहायता की जरूरत होगी उपलब्ध कराई जायेगी। उन्होने कहा कि कांवड पर्व केा घर के उत्सव की तरह मनाये।
उन्होने कहा कि सभी सैक्टर मजिस्ट्रेट आज से कांवड यात्रा मार्ग का स्थलीय निरीक्षण करना शुरु कर दे। यदि कही विद्युत के तार, पेडो छटाई, कांवड मार्ग के गडढो का भराव, साफ-सफाई की व्यवस्था, शिविर के स्थान को चिन्हित कर कंट्रोल रुम को अवगत कराया जाये। कांवडियों को अगर किसी प्रकार की कोई दिक्कत हुई तो जिम्मेदारी तय कर कडी कार्यवाही की जायेगी। उन्होने कहा कि जो कमियां है उन्हे तत्काल पूर्ण कराया जाये। उन्होने कहा कि ग्राम प्रधान पूर्ण मनोयोग से कांवड यात्रा को सकुशल सम्पन्न कराने मे अपनी महती भूमिका निभायेगे।
इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल ने कहा कि अगर मुजफ्फरनगर में आने वाले कांवड यात्रियो की सुविधाओ, साफ-सफाई, खाने व पानी, दवाइयो, सुरक्षा, विश्राम शिविर की व्यवस्था आदि व्यवस्था का ध्यान रखा जायेगा तो प्रदेश हमारे मुजफ्फरनगर का नाम रोशन होगा। ग्राम प्रधानो का कांवड यात्रा में बडा सहयोग रहता है, इसी लिये आज सभी ग्राम प्रधानो के साथ बैठक का आयोजन किया गया।
बैठक का संचालन बिन्दुवार अपर जिलाधिकारी प्रशासन नरेन्द्र बहादुर सिंह द्वारा किया गया।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी संदीप भागिया, एस0पी0सिटी0 अर्पित विजय वर्गीय, मुख्य चिकित्साधिकारी महावीर सिंह फौजदार, नगर मजिस्ट्रेट अनूप कुमार सहित सभी उप जिलाधिकारी, ग्राम प्रधान, शिविर संचालक उपस्थित रहे।

 

सर्राफा एसोसिएशन ने किया वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक का स्वागत
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar  News) जिला सर्राफा एसोसिएशन की तरफ से मुजफ्फरनगर के नवनियुक्त एसएसपी विनीत जयसवाल का स्वागत किया गया। उनसे वार्तालाप में सर्राफा व्यापारी भाइयों को शस्त्र लाइसेंस व शाम के समय ७ः३० से ८ः३० तक पुलिस पिकेट सराफा बाजार, मोती महल, कटरा मोचीयान और लोहिया बाजार में करने को कहा गया। जिसमें सर्राफा एसोसिएशन की तरफ से अध्यक्ष अजय स्वरूप बंसल, सचिव स्वराज वर्मा, उपाध्यक्ष नितिन बंसल, कोषाध्यक्ष कुलदीप मित्तल, सर्राफा एसोसिएशन के सदस्य अंकित गर्ग, पीयूष वर्मा, राज कुमार गोयल, देवी शरण वर्मा, प्रदीप मित्तल, रविश वर्मा, राजा सर्राफ कटरा मोचीयान व अन्य सदस्य मौजूद रहे।

 

युवक का जंगल मे शव मिलने पर फैली सनसनीMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar  News) मुजफ्फरनगर कोतवाली क्षेत्र के शहाबुद्दीनपुर गांव के जंगल मे दिन निकलते ही एक युवक का शव मिलने से सनसनी फैल गई। सुबह के समय जब ग्रामीण अपने खेतो पर जा रहे थें तो उन्होने जंगल मे एक लगभग २२ वर्षीय युवक का शव पडा देखा जिसके पास कुछ दूरी पर एक रेंजर साइकिल भी पडी थी। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक की शिनाख्त करवाने के प्रयास और इसकी जांच पडताल मे लग गई है। अभी तक शव की शिनाख्त नही की जा सकी है। जंगल मे सवेरे के समय शव मिलने से गांव मे हडकंप की स्थिति मच गई। नगर कोतवाली पुलिस द्वारा शव की शिनाख्त कराने के प्रयास जारी है।

 

जुड़वा बच्चों की 108 एम्बुलेंस में गूंजी किलकारी, जच्चा- बच्चा दोनों स्वस्थMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar  News) प्रदेश में संचालित १०८ एम्बुलेंस में रात मे करीब ०२ः४७ बजे पर जुड़वा बच्चों की किलकारी से गूंज उठी। मोरना क्षेत्र के गांव ककराला निवासी उजमा (२३) पति शादाब को प्रसव पीड़ा होने पर परिजनों ने १०८ एम्बुलेंस बुलाई थी। एम्बुलेंस उन्हें लेकर अस्पताल जा रही थी, लेकिन रास्ते में प्रसव पीड़ा तेज बढ़ गई, जिसके बाद एम्बुलेंस कर्मचारी ईएमटी अवनेश कुमार ने अपने पायलट पवन कुमार से एंबुलेस को रोड के किनारे पर लगवाया। ईएमटी अवनेश कुमार ने अपनी सूझबूझ से महिला का एम्घ्बुलेंस में ही डिलीवरी किट की मदद से सुरक्षित प्रसव कराया गया।जब परिजनों ने दो बच्चो की किलकारी सुनी तो परिजनो का खुशी का ठिकाना नहीं रहा , सुरक्षित प्रसव कराने के लिए सरकारी एम्बुलेंस सेवा और एम्बुलेंस कर्मचारियों की सराहना की। १०२ एवं १०८ एम्घ्बुलेंस सेवा के प्रोग्राम मैनेजर राजेश रंजन ने बताया कि मुजफ्फरनगर जिले में अभी तक एम्बुलेंस में ४२ सुरक्षित प्रसव कराए जा चुके है, इस सराहनीय कार्य के लिए संस्था की ओर से कर्मचारी को सम्मानित भी किया जाता है।

शांतिभंग में गिरफ्तारMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar  News) देर रात्रि से अब तक थाना खतौली पर शान्ति व्यवस्था बनाये रखने हेत निम्न अभि०गणो को अन्तर्गत धारा १५१ सीआरपीसी में गिरफ्तार किया गया । गिरफ्तार अभियुक्तों में अनिल पुत्र सीताराम नि० ग्राम छछरपुर थाना खौली मु०नगर (अपने भाई के साथ आपसी बात को लेकर), सुमीत पुत्र रमेश नि० बडा बाजार थाना खतौली मु०नगर, अमीत पुत्र रमेस बंसल नि० बडा बाजार थाना खतौली मु०नगर (आपसी बात को लेकर विवाद है), नीटू पुत्र देशपाल मसीह नि० मिशन कम्पाउण्ड थाना खतौली मु०नगर, कोरियन दास पुत्र ब्रहमदास नि० मौ० मिशन कम्पाउण्ड थाना खतौली मु०नगर ( दिवार पर गाटर रखने को लेकर विवाद है), हिम्मत सिंह पुत्र रामेश्वर निवासी ग्राम पलडी थाना खतौली मु०नगर (गाली गलौच कर आमदा फसाद हो रहा था)।

 

अधिकारियों ने किया सम्मानित
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar  News) गन्ना किसानों के जीवन में आ रही मिठास। प्रदेश की सहकारी गन्ना विकास समितियो एवं सहकारी चीनी मिल की समितियों के अंश धारक कृषक सदस्य को अंश प्रमाण पत्रों का वितरण कचहरी परिसर स्थित जिला पंचायत सभागार में एडीएम प्रशासन नरेंद्र बहादुर सिंह व एआर कोऑपरेटिव रत्नाकर सिंह व जिला गन्ना अधिकारी आरडी दिवेदी, ज्वाइंट डायरेक्टर डॉक्टर वीरेश सिंह गन्ना शोध केंद्र द्वारा किया जा रहा है जिला पंचायत सभागार में सैकड़ों की संख्या में क्षेत्र के किसान मौजूद किसानों पर अधिकारियों द्वारा किसानों पर पुष्प वर्षा की गई व अंश प्रमाणपत्र सोपे गए।।

 

स्थापना दिवस पर भारत विकास परिषद समृद्धि का सेवा पखवाड़ा प्रारंभMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar  News) भारत विकास परिषद् मुजफ्फरनगर समृद्धि शाखा द्धारा परिषद् के स्थापना दिवस के अवसर पर सेवा पखवाड़े का शुभारम्भ गौ सेवा से किया गया। कार्यक्रम का शुभारम्भ प्रांतीय उपाध्यक्ष (सेवा) श्री नवीन सिंघल तथा प्रांतीय सचिव (सेवा ) श्री हर्षवर्धन जैन जी द्वारा किया गया। कार्यक्रम में प्रांतीय संगठन मंत्री श्री अनुराग सिंघल का सानिंध्य भी प्राप्त हुआ। कार्यक्रम संयोजक मनोज सेठी ने बताया कि इस कार्यक्रम के अंतर्गत नई मंडी धर्मशाला में गो वंश के लिए हरा चारा, बताशे व् सेंधा नमक का प्रबंध कराया गया। अध्यक्ष श्री अरविन्द गुप्ता तथा सचिव पंकज बंसल के अनुसार शाखा द्वारा इस कार्यक्रम के अंतर्गत प्रत्येक माह में दो बार यह प्रबंध कराया जाता है। कोषाध्यक्ष विवेक मित्तल तथा महिला संयोजिका अंजू मित्तल ने कहा कि गाय के दूध को भारतीय समाज में अमृत सदृश कहा जाता है। यही कारण है कि गाय को गऊ माता कहा जाता है। इस सेवा पखवाड़े के अंतर्गत विगत वर्षों को भांति विभिन्न सेवा कार्य कराये जायेंगे। इस तरह के सेवा कार्यों से समाज में घनात्मकता प्रवाहित होती है एकजुटता आती है तथा जरुरतमंद भी लाभान्वित होते है। इस अवसर पर उपस्थित रहे। नीरा सिंघल , संजीव अग्रवाल, शैलेन्द्र तायल, अजय अग्रवाल, सुमन अग्रवाल, अतुल एरन, प्रदीप गर्ग तथा अनिल प्रकाश बंसल आदि।

 

बढ़ती जनसंख्या देश के विकास में बाधकMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar  News) दिन प्रतिदिन बढती जनसंख्या को देश की उन्नति एवं भविष्य के लिए घातक मानते हुए जनसंख्या समाधान फाउण्डेशन के पदाधिकारियों ने आज कचहरी स्थित डीएम कार्यालय पहुंच कर प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी को सम्बोधित एक ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंपा। ज्ञापन मे अवगत कराया गया कि टाइम्स हायर एजुकेशन ऑफ लंदन नाम संस्था के सर्वे मे विश्व के कई नोबेल पुरस्कार विजेताओं ने मानव अस्तित्व को सबसे बडा खतरा बढती हुई जन संख्या व प्रदूषण बताया है। भारत के परिप्रक्ष्य में तो यह खतरा और भी अधिक गंभीर हो जाता है, क्योंकि विश्व का केवल 2.4 प्रतिशत भू-भाग हमारे पास है और विश्व की कुल लगभग 790 करोड जनसंख्या 17.74 प्रतिशत अर्थात 140 करोड से भी अधिक आबादी का भार हम भारत की भूमि पर वहन कर रहे हैं। जनसंख्या समाधान फाउण्डेशन जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग को लेकर पिछले 8 वर्षो से लगातार जागरूकता रैली, सांसद संवाद तथा सार्वजनिक सभाओं एवं पदयात्राओं के माध्यम से देशभर मे अभियान चला रहा हे। संगठन द्वारा विश्व जनसंख्या दिवस सहित अनेक अवसरों पर जिलाधिकारियो के माध्यम से विभिन्न प्रदेशो के मुख्यमंत्रियो एवं प्रधानमंत्री,भारत सरकार के नाम ज्ञापन भेजा जाता रहा है। जिसके परिणाम स्वरूप जनसंख्या समाधान अधिनियम की मांग को लेकर देशभर मे एक सकारात्मक वातावरण का निर्माण हुआ है। ज्ञापन सौपने वालो मे राष्ट्रीय अध्यक्ष अनिल चौधरी,जिलाध्यक्ष मनोज चौहान, प्रदेश अध्यक्ष गजेन्द्र सिंह नीलकंठ आदि मौजूद रहे।

 

दिव्यांग डांसरों ने झारखंड में दिखाया अपनी प्रतिभा का जलवाMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar  News) मुजफ्फरनगर के दिव्यांग डांसरों ने झारखंड जमशेदपुर में अपनी प्रतिभा को लोहा मनवाकर मुजफ्फरनगर का नाम रोशन करने का काम किया है। प्राप्त समाचार के अनुसार गांधी कॉलोनी मेन रोड पर स्थित मैजिक डांस एकेडमी ने झारखंड (जमशेदपुर) टाटा स्टील फाउंडेशन के सौजन्य से सबल अवॉर्ड्स थर्ड दिव्यांग टैलेंट शो मैं मुजफ्फरनगर गांधी कॉलोनी मैजिक डांस अकैडमी के गोल्ड मेडल विजेता दिव्यांग शिवानी व प्राची ने जबरदस्त डांस कंपटीशन के अंतर्गत शिवानी दूसरे नंबर पर आकर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया।
वहीं दूसरी और प्राची भी अत्यंत कठिन डांस कंपटीशन में टाप (५) स्थान पर रही, झारखंड के जमशेदपुर में जेके रेजिडेंसी हाल में दिव्यांग टैलेंट शो का आयोजन हुआ जिसमें पूरे भारतवर्ष ७५० दिव्यांगजन ने अपने अपने टैलेंट दिखाएं जिनमें डांस सिंगिंग,एक्टिंग, मॉडलिंग, गायन, वह विभिन्न टैलेंटो से ७५० दिव्यांगों ने प्रदर्शन किया जिस पर जनपद मुजफ्फरनगर गांधी कॉलोनी गांधी वाटिका के दिव्यांग प्राची शिवानी जो ना बोल सकती है ना सुन सकती हैजबरदस्त डांस का प्रदर्शन किया। एकेडमी के संस्थापक डांस कोरियोग्राफर मोहन अरोरा ने जानकारी देते हुए बताया कि मैजिक डांस एकेडमी की अपार सफलता का समाचार जैसे मुजफ्फरनगर आया जनपद वासियों में खुशी की लहर दौड़ गई ग्रुप के सभी सदस्यों ने बधाई देकर अपनी शुभकामनाएं दी मैजिक डांस एकेडमी ग्रुप के सदस्यों ने बधाई व शुभकामनाएं दी।
जिनमें मुख्य रूप से रागिनी, आकांक्षा, रवि, सत्यपाल सिंह सिंगर, पारुल तनेजा, टीना, मंशा, पायल, सीमा बंसल, अजय अनेजा एडवोकेट, अनुराधा गर्ग पायल चुग,विशा चौधरी, वैशाली तायल, बुसी, ईशा, रमा शर्मा, सभी सदस्यों अधिकारियों ने अपनी बधाई दी यश कुमार, नंदनी सिंगल, आदिति आर्य, तस्लीम, सिमरन, प्रीति सिरस्वाल, राधे, श्री राधा कृष्ण वेलफेयर ट्रस्ट रजिस्टर्ड के कोषाध्यक्ष राकेश अरोरा, उपाध्यक्ष मनीष अरोरा, संरक्षक विशाल गर्ग वरिष्ठ सदस्य मुकुल दुआ, निधि शर्मा, अतिथि करण वाल, शुचि शर्मा, मनीष चावला, इति त्यागी, अजय अनेजा एडवोकेट सचिन मल्होत्रा,सिद्धार्थ मल्होत्रा, खत्री सभा के उपाध्यक्ष विपिन अरोरा, प्रशासनिक अधिकारी विकास भवन सुशील अरोरा , कराटे कोच वेद प्रकाश शर्मा, खुशी, नैंसी प्रसाद, ज्योति ने मैजिक डांस अकैडमी का झारखंड में मिली अपार सफलता पर बहुत-बहुत बधाई व शुभकामनाएं दी हैं।

 

अखिल भारतीय हिंदू शक्ति दल का हनुमान मंदिर में लगेगा 36वां कांवड सेवा शिविरMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar  News) ३६ वा विशाल कावड़ सेवा शिविर अखिल भारतीय हिंदू शक्ति दल के द्वारा हनुमान मंदिर में इस वर्ष लगाया जाएगा। अखिल भारतीय हिंदू शक्ति दल के कार्यकर्ताओं ने हनुमान मंदिर में शिविर की तैयारी के लिए की मीटिंग का आयोजन किया।
अखिल भारतीय हिंदू शक्ति दल के राष्ट्रीय महासचिव अरुण प्रताप सिंह ने बताया की हिंदू शक्ति दल के द्वारा ३६ वा विशाल कावड़ सेवा शिविर इस वर्ष भी हनुमान मंदिर निकट डाकखाना सिंह चौक पर लगाया जाएगा द्य अरुण प्रताप सिंह ने बताया कि अखिल भारतीय हिंदू शक्ति दल के द्वारा इस वर्ष लगाए जाने वाला शिविर के शिविर प्रभारी अखिल भारतीय हिंदू शक्ति दल के जिला अध्यक्ष डॉ संजीव शर्मा होंगे इनके साथ सह प्रभारी के रूप में मंडल अध्यक्ष पंकज त्यागी रहेंगे द्य
मंडल अध्यक्ष पंकज त्यागी ने उपस्थित सभी हिंदू वीरो को आश्वस्त किया कि इस बार का कांवड़ सेवा शिविर भव्य रुप से चलाया जाएगा द्य अखिल भारतीय हिंदू शक्ति दल के उत्तर प्रदेश उपाध्यक्ष सरवन मोगा ने कहा की यह हम हिंदू वीरों के लिए अत्यंत ही सौभाग्य की बात है कि हमारे हिंदू शक्ति दल के हिंदू वीरों को शिव भक्तों की सेवा करते हुए ३५ वर्ष हो चुके हैं एवं इस वर्ष ३६ वी बार हिंदू शक्ति दल के लोगों को शिव भक्तों की सेवा करने का मौका मिला रहा है। अखिल भारतीय हिंदू शक्ति दल के जिला अध्यक्ष डॉ संजीव शर्मा ने बताया कि सभी शिव भक्तों के लिए शुद्ध सात्विक भोजन की व्यवस्था ठहरने की व्यवस्था अनुभवी डॉक्टरों की उपस्थिति में दवाइयों के द्वारा कावड़िया के उचित उपचार की व्यवस्था एवं महिला कांवरिया के लिए कमरों की व्यवस्था की जाएगी। आज की मीटिंग में पंडित कमल नारायण, हेमंत ग्रोवर, रमेश पांचाल, सतीश मलिक, सुनील सिंघल, पवन मित्तल ,सनत सोलंकी, संदीप कौशिक ,योगेश शर्मा ,अमन सिंघल, आशुतोष खन्ना आदि हिंदू वीर उपस्थित रहे।

 

कांवड मार्ग पर सफाई अभियान जारी
जानसठ। (Muzaffarnagar  News) विकास खण्ड जानसठ में कावड़ मार्ग पर विशेष साफ-सफाई अभियान का कार्य लगातार किया जा रहा है। जिलाधिकारी चन्द्रभूषण सिंह के निर्देशानुसार खण्ड विकास अधिकारी श्री संतप्रकाश सिंह के नेतृत्व में विकास खण्ड जानसठ में कावड़ मार्ग पर विशेष साफ-सफाई अभियान का कार्य लगातार किया जा रहा है।

 

जिला पंचायत राज अधिकारी ने किया कांवड यात्रा मार्ग का निरीक्षण
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar  News) आगामी त्यौहारों एवं कांवड़ यात्रा के दृष्टिगत मुजफ्फरनगर क्षेत्र की सुचारू एवं सुव्यवस्थित साफ-सफाई के निमित्त विशेष सफाई अभियान चलाया जा रहा है जिलाधिकारी द्वारा प्रदत्त निर्देशों के अनुपालन में आगामी त्यौहारों एवं कांवड़ यात्रा के दृष्टिगत मुजफ्फरनगर क्षेत्र की सुचारू एवं सुव्यवस्थित साफ-सफाई के निमित्त दिनांक २५ जून २०२२ से मुजफ्फरनगर क्षेत्र के प्रवेश द्वार से शहर के अन्दर तक विशेष सफाई अभियान चलाया जा रहा है, जिसमें मुख्य ०९ सफाई स्थलध्रूटों पर पर्यवेक्षणीय अधिकारी ग्राम पंचायत सचिवों के माध्यम से तैनात सफाई कर्मचारियों द्वारा विशेष सफाई अभियान के अन्तर्गत सफाई कार्य सम्पादित कराया जा रहा है। जिसका स्थलीय निरीक्षण सहायक विकास अधिकारी (पंचायत) एवं जिला पंचायत राज अधिकारी द्वारा किया जा रहा है।
आज दिनांक ११ जुलाई २०२२ को विशेष सफाई अभियान के अन्तर्गत कांवड मार्ग बझेडी अन्डरपास, जी०टी०रोड शेरपुर, कांवड सिसौना, सूजडू चुंगी से वहलना चौक एवं कांवड मार्ग जानसठ, कांवड मार्ग खतौली आदि में विशेष सफाई अभियान के अन्तर्गत संचालित गतिविधिया करायी गयी।

समाचार (Muzaffarnagar News)

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15176 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

6 − 6 =