News
खबरें अब तक...

समाचार (Muzaffarnagar News)

बस चालकों में सवारियों को बैठाने को लेकर हुई मारपीटMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar  News) सवारियां बैठाने को लेकर दो बसों के चालकों में बीच सड़क हुआ मारपीट हो गयी जहां लात घूंसे और लाठी भी चले। पुलिस का खौफ जहां एक तरफ गुंडे बदमाशों पर है लेकिन सवारियां बैठाने वाले बस चालकों पर शायद पुलिस का कोई खौफ नजर नहीं आ रहा है तभी तो शहर के बीचो-बीच खुलेआम सवारियां बैठाने को लेकर दो बस चालकों में सवारियों को बैठाने को लेकर मारपीट हुई जिसमें लातघूसों के साथ डंडे भा चले। थाना सिविल लाईन क्षेत्र के सरकुलर रोड पर बस चालकों ने एक दूसरे को देखने की धमकी तक दे डाली गइ जितनी देर में घटना का पता चलते पुलिस मौके पर पहुंचती उतने में ही वहां से दोनों बस चालक अपनी अपनी बस लेकर मौके से फरार हो गए। बड़ी बात यह देखने को मिली कि जिन सवारियों को लेकर दो बस चालकों में आपस में जबरदस्त घमासान हो गया वह सवारियां बस में बैठी ही नहीं। दिनदहाड़े दो बस चालकों में हुए आपस में घमासान को देखने के लिए मौके पर तमाशबीनो की जहां भीड़ जुट गई तो वही क्षेत्र के दुकानदारों में भी हड़कंप मच गया। दोनों ही बसे भैंसाली डिपो की अनुबंधित बसे बताई जा रही जो मु० नगर से मेरठ के लिए चली थी।

 

डीएम व एसएसपी ने सुनी समस्याएंMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar  News) जिलाधिकारी चन्द्रभूषण सिंह व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल द्वारा सम्पूर्ण समाधान तहसील दिवस के अवसर पर तहसील जानसठ में जनसमस्याओं को सुना गया एवं उनके गुणवत्तापूर्ण व त्वरित निस्तारण हेतु सम्बन्धित को निर्देशित किया गया। उत्तर प्रदेश शासन के निर्देशों के क्रम में तहसील जानसठ में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया, जिसमें जिलाधिकारी चन्द्रभूषण सिंह एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल व राजस्व, पुलिस तथा अन्य विभाग के अधिकारी/कर्मचारीगण द्वारा प्रतिभाग लिया गया। इस दौरान अधिकारीगण द्वारा जनता की जनसमस्याओं को सुना गया तथा समस्याओं के त्वरित एवं गुणवक्तापूर्ण निस्तारण हेतु सम्बन्धित राजस्व और पुलिस विभाग के अधिकारियों को मौके पर जाकर शिकायतों का शत प्रतिशत गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करने हेतु निर्देशित किया गया। अधिकारीगण द्वारा सम्पूर्ण समाधान दिवस के सम्बन्ध में उत्तर प्रदेश शासन के दिशा-निर्देशों से अधिकारी एवं कर्मचारीगण को अवगत कराते हुये प्रार्थना-पत्रों की समयबद्ध जांच, कार्यवाही एवं समस्याओं के निस्तारण हेतु निर्देशित किया गया । इस अवसर पर तहसील दिवस में उपस्थित सभी अधिकारियों व शिकायतकर्ताओं को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल द्वारा साइबर अपराध एवं साइबर ठगी के सम्बन्ध में भी जागरूक किया तथा साइबर अपराध से बचने के उपायों के बारे में विस्तार से सभी को बताया। जानसठ तहसील पर आयोजित उक्त समाधान दिवस में मुख्य चिकित्साधिकारी, उपजिलाधिकारी जानसठ, क्षेत्राधिकारी जानसठ, क्षेत्राधिकारी भोपा, तहसीलदार जानसठ, नायब तहसीलदार जानसठ, थाना प्रभारी जानसठ, थानाध्यक्ष रामराज, थानाध्यक्ष ककरौली आदि सहित राजस्व व पुलिस के अन्य अधिकारीध्कर्मचारीगण मौजूद रहे ।

 

अपरजिलाधिकारी प्रशासन ने समाधान दिवस पर सुनी समस्याएंMuzaffarnagar News
खतौली। (Muzaffarnagar  News) अपर जिलाधिकारी प्रशासन की अध्यक्षता में तहसील खतौली में तहसील समाधान दिवस का आयोजन किया गया। तहसील खतौली में अपर जिलाधिकारी प्रशासन नरेन्द्र बहादुर सिंह की अध्यक्षता में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। जिसमें अपर जिलाधिकारी प्रशासन द्वारा तहसील दिवस में आये फरियादियों की समस्याओं को गम्भीरता पूर्वक सुना गया। अपर जिलाधिकारी महोदय द्वारा तहसील दिवस में प्राप्त शिकायतों को निस्तारित करने हेतु सम्बन्धित पटल को प्रेषित कर अधीनस्थों को निर्देशित किया गया। तहसील दिवस में आज आवारा पशुग् भूमिदृविवाद एवं अवैध कब्जे से सम्बन्धित समस्याएं प्राप्त हुई। अपर जिलाधिकारी प्रशासन महोदय द्वारा समस्त अधिकारियो को निर्देशित करते हुए कहा कि कार्यालय में समय पर उपस्थित होकर जनसुनवाई नियमित रूप से की जाए। कार्यालयों में साफदृसफाई का विशेष रूप से ध्यान रखा जाए। तहसील समाधान दिवस में आज तहसील खतौली में कुल ०६ शिकायते प्राप्त की गयी जिनसे से ०२ शिकायतो का निस्तारण मौके पर ही सम्बन्धित अधिकारी द्वारा करा दिया गया। उक्त तहसील समाधान दिवस में सी०ओ० खतौली राकेश कुमार सिंहग् उप जिलाधिकारी खतौली जीत सिंह राय, तहसीलदार खतौली खंड विकास अधिकारी खतौली श्रीमती शमा सिंह सहित समस्त लेखपाल एवं सम्बन्धित अधिकारी गण उपस्थित रहे।

 

थाना छपार पर दिया धरनाMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar  News)  मुजफ्फरनगर में दलित दिनेश को पीटने वाले दूसरे आरोपित की गिरफ्तारी की मांग, वीडियो हुई थी वायरल
छपार। थानाक्षेत्र में ग्राम प्रधान द्वारा अनुसूचित जाति के व्यक्ति की जूतों से पिटाई करने का मामला सामने आया है। वहीं इस मामले का एक वीडियो वायरल होने के बाद अनुसूचित समाज के लोगों में रोष फैल गया। वहीं घटना की जानकारी लगते ही भीम आर्मी के कार्यकर्ता भी मौके पर पहुंच गए और थाने पर हंगामा कर दिया। हालांकि पुलिस ने आरोप ग्राम प्रधान को हिरासत में ले लिया है। उससे पूछताछ की जा रही है। जानकारी के अनुसार छपार थाना क्षेत्र के ताजपुर गांव के प्रधान शक्ति ने अनुसूचित जाति के एक व्यक्ति की जूतों से पिटाई कर दी। वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने प्रधान को हिरासत में ले लिया। शनिवार को अनुसूचित जाति के लोगों ने छपार थाने पर हंगामा प्रदर्शन कर दिया। भीम आर्मी के कार्यकर्ता भी मौके पर पहुंच गए और न्याय की मांग की। वहीं पुलिस अधिकारियों ने समझा-बुझाकर कार्यकर्ताओं को शांत किया। हालांकि पिटाई की वजह अभी स्पष्ट नहीं हुई है। पुलिस का कहना है कि मामला तकरीबन दो माह पुराना है। वीडियो वायरल होने के बाद ग्राम प्रधान को गिरफ्तार कर लिया गया है।

 

पुलिस ने चलाया चैकिंग अभियानMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar  News) वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल के निर्देशन में समस्त थाना/चौकी प्रभारियों द्वारा बैंक, व्यापारिक प्रतिष्ठान आदि वित्तीय संस्थाओं पर तथा स्थानीय अभिसूचना ईकाई द्वारा जनपदीय कचहरी परिसर में सुरक्षा की दृष्टि से चलाया गया चेकिंग अभियान। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल के निर्देशानुसार जनपद मुजफ्फरनगर के समस्त थानाध्चौकी प्रभारियों द्वारा जनपद में विशेष चौकिंग अभियान चलाया गया । अभियान के दौरान समस्त थानाध्चौकी प्रभारीयों द्वारा मय पुलिस बल अपने-अपने क्षेत्र के बैंक, ए०टी०एम, पेट्रोल पम्प, व्यापारिक प्रतिष्ठान एवं वित्तीय संस्थानों एवं लेन देन के महत्वपूर्ण स्थानों पर चेकिंग की गई । जनपदीय पुलिस द्वारा सभी बैंको, पेट्रोल पम्प पर जाकर सी.सी.टी.वी कैमरे, अलार्म आदि सुरक्षा उपकरणों की स्थिति को चेक किया गया साथ ही सभी प्रबन्धकों से कुशलता जानी गई । बैंक परिसर में संदिग्ध व्यक्तियों से पूछताछ की गयी । बैंक डियूटी में लगे पुलिसकर्मियों को चेक कर सतर्कतापूर्वक डियूटी करने हेतु निर्देश दिये गये । इसके साथ समस्त थानाध्चौकी प्रभारीयों द्वारा मय पुलिस बल स्थान बदल बदल कर संदिग्ध व्यक्तिध्वाहनों की भी चेकिंग की गयी।
इसी क्रम में स्थानीय अभियूचना ईकाई द्वारा डॉग स्क्वॉड तथा एएस चेक टीम के साथ जनपदीय कचहरी परिसर में सघन चेकिंग अभियान चलाया गया। चेकिंग के दौरान कचहरी परिसर में उपस्थित लोगों से पूछताछ की गयी तथा परिसर में खडें वाहनों को चेक किया गया। साथ ही सभी से कोई भी संदिग्ध व्यक्ति/वस्तु दिखने पर तत्काल पुलिस को सूचना देने की अपील की गयी।

 

त्यागी समाज ने महापंचायत के लिए किया कूच
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar  News) गांव खाईखेड़ी से हरिओम त्यागी प्रधान व संजय त्यागी के नेतृत्व में ट्रेक्टरो के काफिले के साथ गांव निवासी समाज के व्यक्तियों ने किया नोएडा कूच , टेक्टरो में खाद्यय सामग्री से लदे है दो ट्रैक्टर , बाकी करीब १८ ट्रेक्टर ट्राली में हुक्के के साथ त्यागी समाज का कूच। पूर्व प्रधान हरिओम त्यागी का कहना है की बाकी गांव के लोग कल गाड़ियों व बसों के द्वारा पहुंचेंगे नोएडा त्यागी महापंचायत।।

 

श्रीकृष्ण जन्मोत्सव पर झूमे श्रद्धालुMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar  News) मंदिरों में भारी भीड़ के साथ दर्शन-पूजन के साथ अर्द्धरात्रि में भगवान श्रीकृष्ण का जन्म होने पर मंदिरों में घंटे व शंख गूंज उठे। नंद के आनंद भयो जय कन्हैया लाल की ।हाथी-घोड़ा पालकी, जय कन्हैया लाल की। के जयघोष से वातावरण गुंजा दिया। देर रात्रि में मंदिरों में भगवान श्रीकृष्ण की महाआरती और प्रसाद का वितरण किया गया। इसके बाद श्रद्धालुओं ने चन्द्रमा को अर्घ्य देते हुए पूजा कर अपना व्रत खोला। राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने गोलोक धाम में पूजा की।
नई मंडी स्थित बाला जी धाम, श्री श्री गोलोक धाम, श्रीखाटूश्याम मंदिर, गांधी कालोनी स्थित लक्ष्मी नारायण मंदिर, सदर बाजार स्थित मां दुर्गा मंदिर, काली नदी स्थित श्री बोधोत्सव आश्रम मंदिर, पंचमुखी, साकेत, लक्ष्मण विहार, रामपुरी आदि मोहल्लों में स्थित मंदिरों श्रद्धालुओं का तांता लगना शुरू हो गया। विभिन्न मंदिरों में राधा कृष्ण का कीर्तन आदि भी किया गया। करीब रात्रि के १२ बजे तक मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ रही। श्रद्धालुओं ने भगवान के दर्शन करते हुए विधि विधान के साथ उनकी पूजा अर्चना की। देर रात्रि में चन्द्रमा निकलने पर श्रद्धालुओं ने अर्घ्य दिया। इसके बाद मंदिरों में भगवान श्रीकृष्ण की महाआरती की गई। इसके बाद श्रद्धालुओं ने भगवान को भोग लगाते हुए अपना व्रत खोला।

 

पुलिस ने की पैदल गश्त
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar  News) जनपद में सुरक्षा व्यवस्था सुदृढ रखने तथा कानून एवं शान्ति व्यवस्था बनाए रखने हेतु जनपदीय पुलिस द्वारा अपने अपने थाना क्षेत्रों में पैदल गस्त कर स्थानीय लोगों को सुरक्षा का एहसास कराया तथा संदिग्ध व्यक्ति/वाहनो की चेकिंग की गयी। जनपद में कानून एवं शान्ति व्यवस्था बनाए रखने व सुरक्षा व्यवस्था सुदृढ रखने तथा यातायात व्यवस्था सुचारु रखने हेतु हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल के निर्देशन में जनपदीय पुलिस द्वारा अपने अपने थाना क्षेत्रों के बाजारों, मुख्य मार्गों, भीड़-भाड़ एवं संवेदनशील स्थानों पर पैदल गस्त करते हुए स्थानीय लोगों को सुरक्षा का एहसास कराया गया। साथ ही संदिग्ध व्यक्ति/वाहनों की चेकिंग की गयी।

सांड़ की टक्कर से किसान की मौतMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar  News) पश्चिमी उत्तर प्रदेश में आवारा पशुओं के आतंक से किसान परेशान हैं। शनिवार सुबह मुजफ्फरनगर में पानीपत-खटीमा हाईवे पर तितावी गांव में आवारा सांड ने एक किसान को पटक-पटक कर मार डाला। गुस्साए ग्रामीणों ने किसान का शव रखकर हाईवे पर जाम लगा दिया।
पश्चिमी उत्तर प्रदेश में आवारा गोवंश न सिर्फ किसानों की फसलों का नुकसान कर रहे हैं बल्कि अब उन्हें मौत के घाट भी उतारने लगे हैं। शनिवार सुबह मुजफ्फरनगर के तितावी में आवारा सांड ने एक किसान को पटक-पटक कर मार डाला। वहीं गुस्साए ग्रामीणों ने घटना के बाद पानीपत खटीमा मार्ग पर किसान का शव रखकर जाम लगा दिया। ग्रामीण प्रशासन पर नाराजगी जताते हुए मुआवजे की मांग कर रहे हैं। जानकारी के अनुसार तितावी निवासी किसान राजवीर (६०) सुबह घर से खेत में जाने के लिए निकला था। मुख्य मार्ग पर तितावी थाने से कुछ ही दूर सांड ने किसान पर हमला कर उसे मार दिया।
आसपास के लोगों ने किसान बचाने का भी प्रयास किया, लेकिन कामयाबी नहीं मिली। किसान की मौत पर गुस्साए ग्रामीणोंने शव को पानीपत-खटीमा मार्ग पर रखकर जाम लगा दिया। मौके पर सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण एकत्र हो गए। ग्रामीणों का कहना है कि मुख्य मार्ग पर सांड रोजाना इधर से उधर घूम कर लोगों को घायल कर रहे हैं। प्रशासन का इस ओर कोई ध्यान नहीं है।

 

कुष्ठ आश्रम में पूजा अर्चना की
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar  News) जनपद के प्रमुख समाजसेवी मनीष चौधरी ने श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर परिवारजनों के साथ सहारनपुर बस स्टैंड के समीप स्थित सबसे प्राचीन राधा-कृष्ण मंदिर कुष्ठ आश्रम में पूजा अर्चना की। इस दौरान उन्होंने भगवान को भोग लगाकर प्रसाद का वितरण किया। मिली जानकारी के अनुसार श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर जनपद के प्रमुख समाजसेवी मनीष चौधरी ने परिवारजनों के साथ देर रात्रि रूडकी रोड स्थित सबसे प्राचीन राधा-कृष्ण मंदिर कुष्ठ आश्रम में पहुंचकर पूजा अर्चना की। इस अवसर पर मनीष चौधरी और उनके परिवारजनों ने भगवान को भोग लगाकर प्रसाद का वितरण किया। मंदिर परिसर में देर रात्रि तक मेले जैसा माहौल बना रहा। इस दौरान श्रद्धालुओं की भारी भीड मंदिर परिसर में रही। इस मौके पर मंदिर के पुजारी ने प्रसाद खिलाकर प्रमुख समाजसेवी मनीष चौधरी और उनके परिवारजनों को आशीर्वाद दिया। इस अवसर पर प्रमुख समाजसेवी मनीष चौधरी, उनकी धर्मपत्नी श्रीमती निधि चौधरी, सौरभ चौधरी, सक्षम चौधरी, भूमि चौधरी, कृष्णा चौधरी, टीनू चौधरी, अनुरोधा चौधरी मुख्य रूप से शामिल रहे।

 

बी०एस०सी० (गृहविज्ञान) की छात्राओं ने नाम रोशन कियाMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar  News) चौ० चरण सिंह विश्वविद्यालय द्वारा घोषित सत्र २०२१-२०२२ के परीक्षाफल में एस०डी० कॉलेज ऑफ कॉमर्स, मुजफ्फरनगर के बी०एस०सी० (गृहविज्ञान) प्रथम सेमेस्टर का परीक्षाफल शत प्रतिशत रहा एवं सभी छात्राओं ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। इस सत्र मे भी पूर्व की भांति छात्राओं ने अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन को निरंतर जारी रखते हुए आस्था ने ८२ प्रतिशत अंक के साथ प्रथम स्थान, आफरीन ने ७७ प्रतिशत अंक के साथ द्वितीय स्थान एवं तृतीय स्थान पर शाजिया ने ७६ प्रतिशत अंक प्राप्त किये। इस अवसर पर महाविद्यालय के प्रांगण में सम्मान समारोह आयोजित किया गया जिसमें महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ सचिन गोयल के द्वारा सभी छात्राओं को परीक्षा में उनके श्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए पुरस्कृत किया गया। सभी छात्राओं ने अच्छे अंक प्राप्त करने पर खुशी व्यक्त की तथा अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता व अपने शिक्षकों को दिया। प्राचार्य डा० सचिन गोयल ने सभी छात्राओं को उनके इस प्रदर्शन के लिए बधाई देते हुए कहा कि कडी मेहनत और समर्पण सफलता की यात्रा का एक मात्र यंत्र हैं उत्साह और कडी मेहनत के बिना कोई भी सफलता हासिल नही कर सकता।
अतः उन्हें भविश्य में इसी प्रकार से नित नई ऊचाईयों को पाने के लिए प्रयासरत रहना चाहिए।
बी०एस०सी० (गृहविज्ञान) संकाय की विभागाध्यक्षा श्रीमति नीतु गुप्ता ने सभी छात्राओं के इस उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए छात्राओं व सभी शिक्षकों के कठिन परिश्रम का परिणाम बताया तथा भविष्य में भी सभी छात्राओं को इसी प्रकार उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित किया।
इस अवसर पर डा० अनामिका वर्मा, नीतू शर्मा, अंजु कुमारी, डा० नवनीत वर्मा, पिंकी, नीशा, कमर रजा, कृष्ण कुमार, संकेत जैन, मौ० उस्मान आदि मौजूद रहे।

21 को निशुल्क बूस्टर डोज वैक्सिनेशन कैंप
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar  News) भारत विकास परिषद मुजफ्फरनगर अमेटी द्वारा आप सभी सम्मानित सदस्यो एवम आम जनमानस की सेवार्थ एक निशुल्क वैक्सिनेशन कैंप का आयोजन संस्कृति सप्ताह के प्रथम सेवा कार्य के रूप में किया जा रहा है। कैम्प का आयोजन 21 अगस्त को अग्रवाल धर्मशाला अबुपूरा में होगा। जिसका समय प्रातः दस बजे से दो बजे तक निर्धारित किया गया है।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15097 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × four =