News
खबरें अब तक...

समाचार (Muzaffarnagar News)

बजरंग दल का मेवात में हुई हिंसा के विरोध में प्रदर्शनMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। मेवात में हुई हिंसा के विरोध में बुधवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद में बजरंग दल के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने सड़कों पर उतर कर जोरदार प्रदर्शन किया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने इस्लामिक जिहाद का पुतला दहन करते हुए यह मांग की है, की मेवात को उन लोगों ने मिनी पाकिस्तान बना दिया गया है।
साथ ही बजरंग दल ने यह चेतावनी देते हुए कहा है कि मुजफ्फरनगर की पावन धरती पर बजरंग दल कार्यकर्ताओं के लठ तैयार हैं। मुजफ्फरनगर में अगर किस प्रकार की हिंसा करने का प्रयास किया गया तो बजरंग दल इसे बर्दाश्त नहीं करेगा।  इस दौरान बजरंग दल के जिला ससंयोजक प्रतीक शर्मा ने बताया कि आज मेवात में विभत्स हिंसा हुई है व धार्मिक यात्रा पर गोलाबारी हुई है तो उसको लेकर बजरंग दल ने देश भर में आंदोलन किए हैं। जिसको लेकर मुजफ्फरनगर के शिव चौक पर भी हमने इस्लामिक जेहाद का पुतला दहन किया है। बताया कि एक बड़ा आंदोलन भी किया है।  हम मांग कर रहे हैं कि यह लोग जो पहाड़ी पर बाहर देशों से आकर बस रहे हैं। वह इस प्रकार हिंसा कर भय बनाने का प्रयास कर रहे हैं तो ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही होनी चाहिए।  इन लोगों को वहां से हटाया जाए आज हम लोगों ने यह मैसेज देने का भी प्रयास किया है कि जिस प्रकार मेवात, गुरुग्राम व दिल्ली जैसे जिलों में यह लोग हिंसा कर रहे हैं तो ऐसे में बजरंग दल इनके खिलाफ कार्यवाही के लिए लगातार प्रदर्शन करेगा। 
सड़क दुर्घटना में चाचा-भतीजे की मौत, परिजनों में मचा कोहराम
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। छपार क्षेत्र में दिल्ली-देहरादून हाईवे पर देर रात कार की टक्कर से बाइक सवार चाचा-भतीजे की मौत हो गई। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए हैं।
भोपा क्षेत्र के नन्हेड़ा गांव निवासी सोमपाल (५५) पुत्र हरिद्वारी अपने भतीजे बबलू (३४) के साथ बाइक पर सवार होकर देर रात दिल्ली-देहरादून हाईवे से होते  मुजफ्फरनगर होते हुए अपने गांव लौट रहे थे। 
छपार क्षेत्र में गांव परेई चौराहे पर हाईवे पार करते समय उनकी बाइक में कार ने टक्कर मार दी। इस दुर्घटना में चाचा-भतीजे घायल हो गए। राहगीरों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस घायलों को अस्पताल लेकर पहुंची, जहां दोनों को मृत घोषित कर दिया गया।
डीएम की अध्यक्षता में भूमि एवं जल संरक्षण समिति की बैठक आयोजित
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। जिलाधिकारी की अध्यक्षता में भूमि एवं जल संरक्षण समिति की एक बैठक का आयोजन विकास भवन के मीटिंग हॉल में किया गया उक्त बैठक में जिलाधिकारी मुजफ्फरनगर मुख्य विकास अधिकारी मुजफ्फरनगर वंदना वर्मा एमएलसी पदम सिंह तोमर प्रतिनिधि राज मंत्री कपिल देव अग्रवाल, कालूराम त्यागी मनोनीत सदस्य जल संरक्षण समिति के अलावा जनपद के सभी विभागों के अधिकारियों द्वारा उक्त बैठक में भाग लिया गया।  जनप्रतिनिधियों द्वारा जनपद के जलभराव वाले क्षेत्रों में प्राथमिकता के आधार पर कार्य करने का सुझाव दिया गया। 
जिला पंचायत अध्यक्ष ने शहीद के पुत्र को किया दुलार
भोपा। मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। गाँव युसुफपुर में शहीद लोकेश शहरावत के घर पुत्र जन्म से खुशियों का माहौल है।घर पर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। बुधवार को जिला पंचायत अध्यक्ष डॉ.वीरपाल निर्वाल ने शहीद के घर जाकर परिवार को बधाई दी व नवजात पुत्र को दुलार किया।   भोपा क्षेत्र के गाँव युसुफपुर में किसान उदयवीर सहरावत का इकलौता पुत्र २७ वर्षीय लोकेश सहरावत बीते वर्ष २३ दिसम्बर को सिक्किम में हुई सड़क दुर्घटना में शहीद हो गये थे। जिससे परिवार व क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गयी थी।बीते २८ जुलाई की सुबह शहीद की वीरांगना काजल देवी ने बेटे को जन्म दिया है। पुत्र के जन्म से परिवार में खुशी का माहौल है। बुधवार को जिला पंचायत अध्यक्ष डॉ.वीरपाल निर्वाल ने नवजात को आशीर्वाद प्रदान किया व मिष्ठान वितरण कर बेबी किट आदि भेँट की साथ ही दादा उदयवीर दादी कुसुम देवी को शॉल पहनाकर सम्मानित करते हुए  नवजात पुत्र की दीघार्यु की कामना की ।व परिवार को हृदय से बधाई देते हुए कहा कि ईश्वर की कृपा महान है। वह दुःख की साथ खुशियों की बुनियाद रखता है।ईश्वर की कृपा से परिवार में पुनः खुशियां लौटी हैं। छोटा लोकेश भी अपने शहीद पिता के समान होनहार बनेगा। इस अवसर पर सतीश सहरावत,डॉ.वीरपाल सहरावत,विजय राठी,अशोक सिंह,अनुज कुमार,प्रदीप निर्वाल आदि उपस्थित रहे।
बी0सी0ए0 तृतीय सेमेस्टर की छात्राओं ने किया जिले का नाम रोशनMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। एस.डी. कॉलेज ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज में बी0सी0ए0 तृतीय सेमेस्टर का परीक्षाफल घोषित होने के उपलक्ष मे एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें प्रथम स्थान पर आने वाली प्रियांशी बिंदल ने 79ण्5 प्रतिशत अंक प्राप्त किये, द्वितीय स्थान पर आने वाली गायत्री जिसने 78ण्6 प्रतिशत व तृतीय स्थान पर आने वाली विधी वर्मा ने 77ण्8 प्रतिशत अंक प्राप्त किये। हमारे कॉलेज मे बी0सी0ए0 तृतीय सेमेस्टर के 92 प्रतिशत छात्र/छात्रा प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण रहे। वार्ता करते हुए चयनित छात्राओं ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता, अभिभावको व बी0सी0ए0 विभाग के सभी शिक्षकगणां को दिया। इसी के साथ उन्होने कहा कि भविष्य में भी वे निरन्तर ऐसे ही मेहनत करते रहेगें।
प्रतिभाशाली छात्र/छात्राओं ने अपनी उपस्थिति में सभी शिक्षकगणां को अपनी कामयाबी के लिये धन्यवाद देते हुये कहा कि महाविद्यालय द्वारा विभिन्न वर्कशॉप/सेमिनार के आयोजन के परिणामस्वरूप हमारे परीक्षाफल में तथा हमारे अध्ययन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। छात्र/छात्राओं के लिये नियमित कक्षाओं द्वारा अपने विषयों का समुचित अध्ययन और जिससे हमे उचित शिक्षा प्राप्त करने मे सुविधा मिली व जीवन मे आगे बढ़ने का हौसला मिला।
कार्यक्रम के प्रारम्भ में कॉलेज प्राचार्य डा0 संदीप मित्तल जी ने तीनों छात्राओं को भविष्य में निरन्तर आगे बढने की कामना की। उन्होने इस अवसर पर कहा कि बच्चों की मेहनत व शिक्षको का सही मार्ग दर्शन ही बच्चों का भविष्य उज्जवल बनाता हैं, हमारे कॉलेज का परीक्षाफल इस वर्ष भी पिछले वर्ष की ही तरह बहुत अच्छा रहा व उन्होने बी0सी0ए0 विभाग के विभागाध्यक्ष व सभी शिक्षकगणों का आभार व्यक्त किया। इसी के साथ उत्तीर्ण छात्राओं को स्मृति चिन्ह व प्रस्तति पत्र देकर सम्मानित किया।
इस अवसर पर विभागाध्यक्ष डा0 संजीव तायल ने अपने सम्बोधन में कहा कि हमारे कॉलेज मे छात्र/छात्राओं के लिये समय-समय पर विभिन्न विषयों पर सेमिनार व वर्कशॉप का आयोजन होता रहता है तथा समय-समय पर विभिन्न कम्पनियों की इंडस्ट्रियल विजिट करायी जाती है, जिससे छात्र/छात्राओं में आत्मविश्वास की भावना बनती है व उन्हे अपने बारे में भविष्य के निर्णय लेने के लिये आसानी हो जाती है, इसके अलावा छात्र/छात्रायें अपने बी0सी0ए0 के अन्तिम वर्ष में अलग-अलग कम्पनियों में ट्रेंनिग करते है जिसकी व्यवस्था भी कॉलेज के माध्यम से करायी जाती है। डा0 आलोक कुमार गुप्ता ने बताया कि इस अवसर पर बी0सी0ए0 विभाग से चॉदना दीक्षित, रोबिन गर्ग, मौ0 अन्जर, मोहित गोयल, अनुज गोयल, श्वेता, राहुल शर्मा, रितु, अवनी सिंघल, शशांक भारद्वाज, प्रशान्त गुप्ता, विनिता चौधरी, सतीश, अमित व उमेश मलिक आदि शिक्षकगण व स्टॉफ नें प्रतिभाशाली छात्र/छात्राओं को बधाई व आर्शीवाद दिया।
परीक्षा परिणाम घोषित
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। नोडल प्रधानाचार्य राजकीय औद्यौगिक प्रशिक्षण संस्थान ने बताया कि सर्व साधारण को सूचित किया जाता है कि राज्य व्यावसायिक प्रशिक्षण परिषद, उत्तर प्रदेश लखनऊ द्वारा प्रदेश में चल रहे राजकीयध्निजी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों में सत्र अगस्त २०२३ के प्रथम चरण का प्रवेश परिणाम घोषित किया गया है। अतः प्रथम चरण परिणाम के ऐसे चयनित अभ्यार्थी जिनके पास राज्य व्यावसायिक प्रशिक्षण परिषद, उत्तर प्रदेश लखनऊ द्वारा मोबाइल पर एसएमएस प्राप्त हुआ है अपने बुलावा पत्र के एवं दस्तावेजो सहित चयनित संस्थान, राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान मुजफ्फरनगर (कोड ०१९), राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान, बुढाना मुजफ्फरनगर (कोड ४४५), राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान, शाहपुर मुजफ्फरनगर (कोड ४५६), राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान, मोरना मुजफ्फरनगर (कोड ४५७), एवं राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान, पुरकाजी मुजफ्फरनगर (कोड ४५८), एवं निजी संस्थानों में दिनांक २७.०७.२०२३ से ०३.०८.२०२३ सायं ०५ः०० बजे तक सम्पर्क स्थापित कर, संस्थान में उपलब्ध चयन लिस्ट से जांच करवाने के उपरान्त अपना प्रवेश लेना सुनिश्चित करे।
 अब्दुल्ला कुरैशी का सपा अल्पसंख्यक सभा जिलाध्यक्ष बनने पर जोरदार स्वागत
सपा की पहचान संघर्ष करने वाले कार्यकर्ताओं को सम्मान : जिया चौधरी
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। सपा अल्पसंख्यक सभा के नवनियुक्त जिलाध्यक्ष अब्दुल्ला कुरैशी के स्वागत व सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का आभार जताने के लिए सपा कार्यालय महावीर चौक पर आभार सभा आयोजित की गई जिसमें सैकड़ो कार्यकर्ताओ ने भाग लिया।
सभा की अध्यक्षता सपा जिलाध्यक्ष जिया चौधरी व संचालन सपा जिला महासचिव गोल्डी अहलावत द्वारा किया गया।
सभा को सम्बोधित करते हुए जिलाध्यक्ष जिया चौधरी ने कहा कि राजनीति में जनता की सेवा व संघर्ष करने वाले हर जाति वर्ग के कार्यकर्ताओं को सम्मान देना सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव व सपा की पहचान है। जिसका उदाहरण  अब्दुल्ला कुरैशी जैसे अनेक कार्यकर्ता हैं। उन्होंने कार्यकर्ताओ से कहा कि भाजपा वोट हड़पने के लिए युवाओ के भविष्य को चौपट करते हुए दंगो में उनका इस्तेमाल कर रही है। युवाओ को भाजपा के नफरत एजेंडे से सावधान होकर देश के सौहार्द को मजबूत करने के लिए तुरन्त मोर्चा सम्भालना चाहिए।
सपा राष्ट्रीय महासचिव व पूर्व सांसद हरेन्द्र मलिक ने कहा कि भाजपा की डबल इंजन सरकारे पूरी तरह फेल हो गयी है इसलिए २०२४ में वह विपक्ष के इंडिया गठबंधन से घबराई  भाजपा जनता को गुमराह करने के लिए जगह जगह माहौल खराब कर देश के साम्प्रदायिक सौहार्द को तोड़ना चाहती है लेकिन युवा व सभी जाति वर्ग की एकता की ताकत भाजपा को सत्ता से बाहर करेगी।
पूर्व सांसद कादिर राणा ने अपने सम्बोधन में नई जिम्मेदारी मिलने पर अब्दुल्ला कुरैशी को बधाई देते हुए कहा कि देश मे जैसे हालात है उसमें सभी वर्गों के युवाओं बुजुर्गो को आपसी भाईचारे को मजबूत करने की जिम्मेदारी सबसे पहले उठानी होगी। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी हमेशा आपसी भाईचारे की मजबूती को देश की मजबूती मानती है। पूर्व सांसद कादिर राणा ने सपा कार्यकर्ताओं से जनता की जनसमस्याओं के लिए संघर्ष का आह्वान किया।
नवमनोनित सपा अल्पसंख्यक सभा जिलाध्यक्ष अब्दुल्ला कुरैशी ने सभा मे पहुंचे सभी कार्यकर्ताओं व सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का आभार जताते हुए कहा कि पहले से संघर्ष के पथ पर हूँ अब नई जिम्मेदारी पर खरा उतरने व जनता की समस्याओं को उठाने के लिये संघर्ष से पीछे नही हटूंगा।
सभा को सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष श्यामलाल बच्ची सैनी,चौधरी इलम सिंह गुर्जर,पूर्व प्रत्याशी  राकेश शर्मा,सपा नेता सोमपाल सिंह भाटी,पूर्व एमएलसी प्रत्याशी गौरव जैन,सपा नेता साजिद हसन, शौकत अंसारी,असद पाशा, शमशेर मलिक,पवन बंसल,मा खुर्शीद,मास्टर अल्ताफ,राशिद मलिक, फिरोज अंसारी, सत्यदेव शर्मा,सैयद नोशाद अली,जावेद आढ़ती आदि ने सम्बोधित किया।
सभा मे मुख्यरूप से सपा महानगर महासचिव सलीम मलिक,हारून सिद्दीकी, रोहन त्यागी,हारून खान,हाजी आशु मलिक, हसन अली खां, बिल्लू अंसारी,हसीब राणा,अरशद मलिक, सुलेमान मलिक,अरशद खान,बाबर अंसारी, मारूफ एडवोकेट,डॉ गौतम यादव,राशिद जैदी,अलीशेर अंसारी, नवाब इम्तियाज,सतीश यादव,दिनेश कुमार मौर्य,दीपक कुमार सहित सैकड़ो कार्यकर्ता मौजूद रहे।
ह्यूमैनिटी वेलफेयर सोसायटी ने निःशुल्क उर्दू कोचिंग सेंटर पर किया पुस्तकों का वितरण
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)।। उर्दू अकादमी उत्तर प्रदेश द्वारा जनपद मुजफ्फरनगर में संचालित निशुल्क उर्दू कोचिंग सेंटर,  ह्यूमैनिटी वेल्फेयर सोसाइटी  के सौजन्य से जिया उल उलूम जूनियर हाईस्कूल में चलाया जा रहा है, पर  समाज के प्रतिष्ठित लोगों द्वारा पुस्तकों का वितरण किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि प्रमुख समाजसेवी मनीष चौधरी, डॉक्टर एसएनएच जैदी अध्यक्ष ह्यूमैनिटी वेलफेयर सोसाइटी, शाहवेज अंसारी सचिव ह्यूमैनिटी वेल्फेयर सोसाइटी, वरिष्ठ समाजसेवी  फैजुर्रहमान द्वारा 50 बच्चों को पुस्तकें वितरित की गई। इस अवसर पर ह्यूमैनिटी वेलफेयर सोसायटी के अध्यक्ष डाक्टर एस एन एच जैदी ने कहा कि उर्दू दुनिया की सबसे खूबसूरत जबान है, इसलिए सभी उर्दू भाषा को सीखने का प्रयास करना चाहिए। भारत में पैदा हुई और भारत में ही पली-बढ़ी उर्दू भाषा आपसी भाईचारे की जबान है और सामाजिक समरसता बढाती है। प्रमुख समाजसेवी मनीष चौधरी ने कहा कि हिंदी के साथ-साथ उर्दू भाषा की जानकारी होनी चाहिए, क्योंकि उर्दू भाषा बेहद मीठी जुबान है और इसका लाभ बच्चों को अपने कैरियर में भी मिलता है। अनेक सरकारी विभागों में उर्दू अनुवादक की नौकरी मिलती है, जिससे रोजगार के अवसर भी प्राप्त हो सकतें हैं, इसलिए युवा पीढ़ी को उर्दू भाषा भी सीखने की तरफ ध्यान देना चाहिए। यहां पर मुस्लिम के साथ-साथ हिंदू धर्म के बच्चे निशुल्क उर्दू भाषा की कोचिंग ले सकते हैं।
एसएसपी ने चलाई तबादला एक्सप्रेसIps Sanjeev Suman
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन ने जनपद की शांति, कानून और सुरक्षा व्यवस्था को सुदृढ़ बनाए रखने के दृष्टिगत जिले के विभिन्न थानों एवं चौकियों में जमे इंस्पेक्टर व दरोगाओं का तबादला करते हुए उन्हें इधर से उधर भेजा है। बुधवार को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन की ओर से चलाई गई तबादला एक्सप्रेस में बैठाकर १६ इंस्पेक्टर व दरोगाओं को इधर से उधर भेजा गया है। कई चौकी प्रभारी और इंस्पेक्टर तबादला कर थानों एवं कोतवालियो में भेजे गए हैं। वहीं पुलिस लाइन से भी कई दरोगाओ को एसएसपी द्वारा अब फील्ड में भेजा गया है।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन की ओर से जारी की गई तबादला सूची के मुताबिक पुलिस लाइन में तैनात इंस्पेक्टर जगदीश सिंह को मॉनिटरिंग सेल का प्रभारी नियुक्त किया गया है। एसओजी प्रभारी द्वितीय आनंद मिश्रा तबादला कर अब विशेष जांच प्रकोष्ठ के प्रभारी नियुक्त किए गए हैं। पुलिस लाइन में तैनात निरीक्षक नेमचंद को थाना पुरकाजी पर इंस्पेक्टर क्राइम नियुक्त किया गया है। इंस्पेक्टर रविंद्र कुमार चतुर्वेदी को पुलिस लाइन से निकालकर कचहरी सुरक्षा का प्रभारी बनाया गया है।
खतौली कोतवाली की कस्बा चौकी इंचार्ज उपनिरीक्षक मोहित चौधरी को तबादला कर एसओजी में वित्तीय प्रभारी नियुक्त किया गया है। कांवड़ सेल में तैनात उपनिरीक्षक कौशल गुप्ता को स्थानांतरित कर थाना कोतवाली नगर की किदवई नगर चौकी का नया प्रभारी नियुक्त किया गया है। थाना कोतवाली नगर की किदवई नगर चौकी के मौजूदा प्रभारी उपनिरीक्षक रविंद्र सिंह को तबादला कर थाना मंसूरपुर क्षेत्र की बेगराजपुर चौकी का नया प्रभारी नियुक्त किया गया है। थाना खतौली पर तैनात चल रहे दरोगा सोम प्रकाश को तबादला कर मंसूरपुर थाना क्षेत्र की राखी पब्लिक स्कूल चौकी का प्रभारी बनाया गया है।
एसओजी द्वितीय में तैनात उपनिरीक्षक प्रवेश शर्मा को थाना खतौली की भैंसी चौकी का प्रभारी नियुक्त किया गया है। थाना जानसठ पर तैनात उपनिरीक्षक सुरेंद्र राय को खतौली स्थानांतरित कर भूड चौकी का नया प्रभारी नियुक्त किया गया है। पुलिस लाइन में तैनात उपनिरीक्षक अमित कुमार को थाना पुरकाजी में शेरपुर चौकी का प्रभारी नियुक्त किया है। थाना शाहपुर पर तैनात उपनिरीक्षक नवीन गौतम को स्थानांतरित कर खतौली भेजा गया है, जहां उन्हें कस्बा चौकी का प्रभारी बनाया गया है। पुलिस लाइन में तैनात उप निरीक्षक अजय प्रसाद गौड़ को एसओजी प्रथम में स्थानांतरित किया गया है। पुलिस लाइन में तैनात दरोगा रमेश चंद शर्मा को थाना बुढ़ाना फुगाना पर तैनाती दी गई है। पुलिस लाइन में तैनात उपनिरीक्षक कमल सिंह को महिला थाने में भेजा गया है। उपनिरीक्षक जय किशोर को पुलिस लाइन से हटाकर थाना ककरौली में नियुक्त किया गया है।
शीतल जल सेवा का समापन
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। इंजीनियर क्लब मुजफ्फरनगर द्वारा महावीर चौक पर इस वर्ष के शीतल जल सेवा का स्थगन किया गया।  विगत १५ वर्षों से ग्रीष्म काल में शीतल जल सेवा (प्याऊ) का संचालन किया जाता रहा है इस वर्ष भी दिनांक २७ अप्रैल २०२३ को प्याऊ का लोकार्पण इंजीनियर संजीव सुमन एसएसपी मुजफ्फरनगर द्वारा किया गया था उसी दिन से निर्बाध रूप से इस का संचालन किया जा रहा है शीतल जल सेवा में शुद्ध आ.रो. का पानी प्रयोग किया जाता है। सभी कार्यरत एवं सेवानिवृत्त इंजीनियर्स के सहयोग से लगभग १०० दिन तक लगातार किया गया।  इंजीनियर  क्लब मुजफ्फरनगर द्वारा अनेकों सामाजिक कार्य जैसे सर्दी के मौसम में गरीब छात्राओं को गरम यूनिफार्म का वितरण, वृक्षारोपण का कार्यक्रम एवं विकलांग बच्चों के सहयोग हेतु आशादीप आशादीप संस्था में विभिन्न सामाजिक कार्य किए जाते हैं।  इस प्याऊ के संचालन में मुख्य रूप से इंजीनियर लोकेश चंद्र ,के के शर्मा, पीके गुप्ता, आरके गोयल, करण सिंह, विकास मिश्रा आदि मौजूद रहे। 
कार्यालय में कागजात जमा कराये पेंशनर्स : वरिष्ठ कोषाधिकारी
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। वरिष्ठ कोषाधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि कोषागार मुजफ्फरनगर से पेंशन प्राप्त करने वाले समस्त पेंशन धारको को सूचित किया जाता है वित्तीय वर्ष 2023-2024 में ऐसे सभी पेंशनर जो आयकर की परिधि में आते हो, वे सभी पेंशनर वित्तीय वर्ष 2023-2024 (कर निर्धारण वर्ष 2024-2025) में पुरानी व्यवस्था के अंतर्गत आयकर की कटौती कराने हेतु अपनी सहमति दिनांक 10-08-2023 तक पैन कार्ड की छाया प्रति सहित डाक के माध्यम से अथवा स्वयं उपस्थित होकर कोषागार कार्यालय में उपलब्ध करा दें। अन्यथा की दशा में नयी कर प्रणाली के अन्तर्गत गणना कर स्रोत पर आयकर की आगणित धनराशि को आगामी माहों में देय पेंशन से औसत के आधार पर कटौती करते हुए अगिम कार्यवाही कर ली जायेगी। 
नशीले पदार्थ सहित दबोचा
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)।। उपनिरीक्षक राहुल कुमार व उनकी टीम ने एक अभियुक्त राकेश पुत्र अनूप सिंह निवासी ग्राम सिसौना थाना छपार जनपद मु०नगर को सिलाजुड्डी कट के पास से मय ११५० ग्राम डोडा चूरा सहित गिरफ्तार किया हैं।जिसके सम्बन्ध में थाना नई मण्डी जनपद मु०नगर पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट पंजीकृत कर अभियुक्त को जेल भेज दिया है।
मोटरसाईकिल सहित दबोचा
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। मंसूरपुर थानाध्यक्ष अखिल चौधरी वे उनकी टीम उप निरीक्षक किशन पाल यादव उप निरीक्षक माजिद अली व उनकी  टीम ने कई मोटरसाइकिल चोरी घटनाओ का खुलासा करते हुए चैकिंग के दौरान नावला गेट के पास से तीन बाल अपचारीगणो को मय चोरी की तीन मोटर साइकिल सहित गिरफ्तार किया हैं। पकड़े गए तीनों बाल अपचारी अभियुक्तों को मंसूरपुर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है।
बैठक का हुआ आयोजन
बुढ़ाना। मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। खण्ड शिक्षा अधिकारी बुढाना के निर्देशानुसार विद्यालय प्रभारी प्रधानाध्यापक के नेतृत्व में विद्यालय प्रबंध समिति की एक आवश्यक बैठक का आयोजन किया गया। जिलाधिकारी अरविन्द मल्लप्पा बंगारी के आदेशो के अनुपालन में एवं खंड शिक्षा अधिकारी किरण यादव के निर्देशानुसार कंपोजिट स्कूल डूंगर में विद्यालय प्रभारी प्रधानाध्यापक चौधरी जमील अहमद के नेतृत्व में अगस्त के प्रथम बुधवार में विद्यालय प्रबंध समिति की एक आवश्यक बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें विद्यालय प्रबंध समिति की अध्यक्ष  श्रीमती उषा सहित अधिकतर सदस्यों ने भाग लिया। बैठक में विद्यालय में पंजीकृत समस्त बच्चों के अभिभावकों के खाते में डी०बी०टी द्वारा बच्चों के लिए यूनिफॉर्म, जूता- मोजा, बैग शीतकालीन के लिए स्वेटर खरीदने के लिए धनराशि प्राप्त हो चुकी है और कुछ बच्चों के खाते अनसीड चल रहे हैं। उनको सीडेड कराने पर तथा अन्य बिंदुओं पर भी चर्चा की गई है।  
 संस्कृति सप्ताह के अन्तर्गत हनुमान चालीसा का हुआ गुनगान
मुजफ्फरनगर। भारत विकास परिषद शक्ति द्वारा संस्कृतिक सप्ताह के अंतर्गत किया जाने वाला  प्रथम कार्य  श्री हनुमान चालीसा पाठ का आयोजन शाखा वित सचिव अनिमेश जिंदल के निवास पर किया गया है। जिसमे शाखा के सभी सदस्यों एवम महिला शक्ति ने बढ़ चढ़कर भाग लिया। जिसमे सभी सदस्यों ने भगवान  हनुमान का गुण गान किया कार्यक्रम संयोजक श्री विशाल शर्मा रहे, एवम कार्यक्रम के प्रायोजक श्री अनिमेश जिंदल रहे । सभा के अंत मे संस्कृति कार्यक्रमो की श्रृंखला मे, शुकर्ताल स्थित अपना घर आश्रम मे  भोजन प्रसाद वितरण , बाला जी भगवान की आरती, गो सेवा,, रंगोली प्रतियोगिता, राखीयो को बनाने का कार्यक्रम, तीज एवम १५ अगस्त के कार्यक्रमो पर विचार किया गया।   कार्यक्रम को सफल बनाने मे सार्थक शर्मा, संजीव अगरवाल, मनोज पुंडीर, पराग अगरवाल्, राजीव मित्तल, निशांत गोयल, अमित सिंघल, प्रियांक अगरवाल, डॉ रुचि शर्मा, डॉ रश्मि संगल, अनिता हुड्डा, रुचि अगरवाल, रामिता अगरवाल आदि का सहयोग रहा।
पेयजल की स्वच्छता को जागरूकता जरूरीः अनिल राठीMuzaffarnagar News
मोरना।मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। विकास खण्ड कार्यालय मोरना में जल जीवन मिशन कार्यक्रम के अन्तर्गत दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसका शुभारम्भ ब्लॉक् प्रमुख अनिल राठी व बी डी ओ अक्सीर खान  द्वारा  सँयुक्त रूप से मां सरस्वती के चित्र सम्मुख दीप जलाकर किया गया। कार्यक्रम में ग्राम विकास अधिकारी,ग्राम प्रधान,लेखपाल, बी डी सी सदस्य व जिला पंचायत सदस्यों को प्रशिक्षण दिया गया। आशादीप फाउंडेशन द्वारा आयोजित कार्यशाला में जल जीवन मिशन उद्देश्य को विस्तार से समझाते हुए प्रशिक्षक अरशद अली एवं ममता चौधरी ने कहा कि प्रशिक्षण का उद्देश्य जल संरक्षण, जल बचाओ,जल जागरूकता के माध्यम से स्वच्छ पेय जल के प्रति नागरिकों को जागरूक करना है। दूषित पानी के पीने से ७० प्रतिशत बीमारियां फैलना पाया गया। साधारण व गम्भीर बीमारियों से बचाव के लिये प्रत्येक गाँव मे स्वच्छ पेय जल की व्यवस्था कराई का रही है।।अगस्त २०१९ से प्रधानमंत्री द्वारा विशेष अभियान चलाकर प्रत्येक को स्वच्छ पेय जल उपलब्ध कराने का लक्ष्य रखा गया है। ब्लॉक् प्रमुख अनिल राठी ने कहा स्वच्छ पेय जल आज की आवश्यकता बन चुकी है।ब्लॉक् कार्यालय सहित प्रत्येक गाँव में  विशेष  फिल्टर मशीन को स्थापित कर स्वच्छ पेय जल उपलब्ध कराने की योजना बनाई जा रही। खण्ड विकास अधिकारी अक्सीर खान ने कहा कि नागरिकों को स्वच्छ पेय जल उपलब्ध कराना शासन प्रशासन की प्रार्थमिक में है।ग्रामीणों को रोगों से बचाने के लिये स्वच्छ पेय जल उपलब्ध कराने के लिये प्रत्येक गाँव मे कार्य किया जा रहा है।इस अवसर पर स्टेट मास्टर ट्रेनर मोनू चौधरी,जिला समन्वयक हरीश सिंह,प्रधान सर्वेन्द्र राठी,राजकुमार,ओमबीर सिंह,दिनेश राठी,संजय कुमार एवं पेय जल। स्वच्छता समिति के सदस्य,जल सखी आदि ने भाग लिया।
मनुष्य का योग के माध्यम से होता है सर्वांगीण विकासः विनयश्रीवास्तवMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)।। उत्तर प्रदेश संस्कृत संस्थान, लखनऊ के द्वारा संचालित  त्रैमासिक निःशुल्क योग कक्षाओं के अन्तर्गत प्रदेश के सभी जनपदों में त्रैमासिक निःशुल्क योग केंद्रों का  सामूहिक उद्घाटन गूगलमीट के माध्यम से  हुआ। उसी क्रम में मुजफ्फरनगर.जनपद में भी .ग्रीन लैण्ड माडर्न जूनियर हाई स्कूल मुजफ्फरनगर.केन्द्र  में श्री शैलेंद्र कुमार त्यागी (पी०इ०एस०)प्रधानाचार्य. राजकीय इंटर कॉलेज मुजफ्फरनगरध्जिला विद्यालय निरीक्षक मुजफ्फरनगर.सान्निध्य में योग कक्षा का उद्घाटन हुआ। इस केन्द्र के प्रशिक्षक योगाचार्य सुरेन्द्र पाल सिंह आर्य हैं। सत्र के अध्यक्ष संस्थान के निदेशक विनय श्रीवास्तव ने सभी केंद्रों को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रतिदिन योग करने से मनुष्य का सर्वांगीण विकास होता है। इससे पूर्व भी संस्थान के द्वारा अत्यन्त सफलता पूर्वक योग शिविर चलाए गए जिसमें प्रशिक्षक गण तथा शिक्षक का अभूतपूर्व योगदान रहा। सभी साधुवाद के पात्र हैं। हमारी इस योग विद्या को वर्त्तमान में विदेश से भी अनेक लोग भारत आकर सीख रहे हैं एवं लाभ भी प्राप्त कर रहे हैं। हमें योग करते हुए आत्म गौरव की अनुभूति होनी चाहिए। इस योजना से मान्य मुख्यमंत्री योगी जी तथा भाषाविभाग के अपर मुख्य सचिव श्री जितेंद्र कुमार जी का विशेष जुडाव है। योग प्रशिक्षण के साथ आप सभी योग प्रशिक्षकों के द्वारा इस वर्ष जो वृक्षारोपण का कार्य किया गया वह भी प्रशंसनीय हैं। योजना समन्वयक दिव्यरंजन जी ने सभी का स्वागत किया एवं बताया कि इस सत्र में राज्य के भिन्न-भिन्न जनपदों में मिलाकर कुल ६७ योग कक्षाएँ प्रारम्भ हो रही हैं जिसके लिए लगभग २२०० छात्रों ने पंजीकरण किया है। सभी शिक्षकों तथा केन्द्रों प्रमुखों तथा प्रशिक्षण गण का आभार व्यक्त करते हुए सफल केन्द्रों के संचालन हेतु शुभकामनाएँ प्रदान की। प्रशासनिक अधिकारी डॉ. जगदानन्द झा जी ने सभी को सम्बोधित किया एवं कहा कि आप सभी के सहयोग से यह अखिल प्रदेश व्यापी योजना का यह चक्र निर्विघ्न सम्पन्न होगा। सभी को शुभकामनाएं एवं धन्यवाद। इस कार्यक्रम में योग प्रशिक्षक राहुल भारती तथा प्रशिक्षिका किरण गुप्ता ने अपने विगत सत्रों व योग का अनुभव सबके साथ साझा किया। इसी क्रम में संस्थान के पदाधिकारी प्रशासनिकाधिकारी डॉ.दिनेशमिश्र,  डॉ.चन्द्रकला शाक्या, भगवान सिंह चौहान, पूनम मिश्रा, इत्यादि ने अपने विचार व्यक्त किये। इस योजना के सर्वेक्षक श्री महेन्द्र कुमार पाठक जी ने अन्त में सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया एवं सुचारु रूप से कक्षाओं के संचालन के लिए आह्वान किया। ऑनलाइन कार्यक्रम का संचालन प्रशिक्षक श्री आशीष शर्मा के साथ आभासीय पटल की व्यवस्थापना डॉ. स्तुति गोस्वामी ने किया। प्रशिक्षिक डॉ. राजकुमार मिश्र ने मंगलाचरण किया, शिक्षिका निधि गोस्वामी संस्थान गीतिका गायी। कार्यालय से शिवम गुप्ता ने कार्यालयीय प्रपत्रीय व्यवहार के विषय में जानकारी प्रदान की। प्रशिक्षण समन्वयक धीरज मैठानी, समन्वयिका राधा शर्मा ने कक्षाओं का निर्धारित पाठ्यक्रम, नियम तथा व्यवस्थापन आदि के विषय में सभी प्रशिक्षकों को निर्देश दिया। इस कार्यक्रम में संस्थान के सभी योग प्रशिक्षक, संस्कृत कक्षाओं के प्रशिक्षक एवं सभी अधिकारी गण उपस्थित रहे।
      ग्रीनलैंड मॉडर्न जूनियर हाई स्कूल मुजफ्फरनगर में मुख्य अतिथि शैलेंद्र कुमार त्यागी ने कहा कि योग से व्यक्ति को आत्मज्ञान होता है। योग से कार्य करने में दक्षता प्राप्त होती है। योग भारतीय संस्कृति की अमूल्य देन है। मात्र आसन प्राणायाम कर लेना योग नहीं है। यम नियम अष्टांग योग के आधारभूत अंग है इनको जीवन में जरूर धारण करना चाहिए । इस अवसर पर सभी योग प्रशिक्षणार्थी सुरभिसुरभि, डॉक्टर रामवीर सिंह, दुष्यंत कुमार ,अंशिका शर्मा, इशिका शर्मा ,मनस्वी शर्मा ,दीपा रानी ,डॉ जीत सिंह तोमर, कविन्द्र बालियान,राजीव रघुवंशी, डॉक्टर अक्षयकुमार,आदर्श कुमार आदि काफी संख्या में गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता डॉ आशीष मिश्रा ने की। सरस्वती वंदना डॉक्टर शारदा मिश्रा एवं पुत्री सानवी मिश्रा ने प्रस्तुत की। इस अवसर पर पूर्व प्रशिक्षणार्थियों को डिप्लोमा प्रमाण पत्र देकर मुख्य अतिथि के द्वारा सम्मानित किया गया। अंत में योग प्रशिक्षक योगाचार्य सुरेंद्र पाल सिंह आर्य ने सभी का आभार और धन्यवाद व्यक्त किया। अध्यक्ष डॉ आशीष मिश्रा ने कहा कि योग जीवन पर्यंत सतत प्रक्रिया है । इससे साधक का मोक्ष का मार्ग प्रशस्त होता है। उन्होंने सभी से आव्हान किया योग को अपने जीवन का नित्य कर्म बनाएं। अंत में प्रसाद वितरण के उपरांत शांति पाठ से कार्यक्रम का समापन हुआ।
वाद विवाद प्रतियोगिता का आयोजन
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। भारत विकास परिषद मुजफ्फरनगर सम्राट शाखा द्वारा समान नागरिकता अधिनियम पर वाद विवाद प्रतियोगिता का आयोजन वैदिक पुत्री पाठशाला इन्टर कालिज नई मंडी पर  किया गया।   कार्यक्रम में मुख्य अतिथि  परमकीर्तिशरण अग्रवाल (प्रा० संरक्षक), श्रीमती माधवी जैन (जिला महिला संयोजिका), श्रीमती कंचन प्रभा शुक्ला (प्रधानाचार्य जैन कन्या इन्टर कालिज), श्रीमती राजेश कुमारी (प्रधानाचार्य वैदिक पुत्री पाठशाला इन्टर कालिज) एवं विजय शर्मा (प्रधानाचार्य ग्रेन चैम्बर इन्टर कालिज) का सानिध्य प्राप्त हुआ। कार्यक्रम में निर्णायक की भूमिका अनुराग सिंघल, अरुण खण्डेलवाल एवं श्रीमती रश्मि मित्तल द्वारा की गई।   सभी अतिथियों का स्वागत पटका पहनाकर किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ वन्दे मातरम् गीत के साथ हुआ। कार्यक्रम में मुजफ्फरनगर के दस कालिज के छात्रों ने भाग लिया  छात्रों ने ष्टष्ट के पक्ष व विपक्ष में बहुत सुन्दर प्रस्तुति दी जिसे सुनकर उपस्थित सभी तालियां बजाने पर मजबूर हो गये एक से एक सुन्दर प्रस्तुति के कारण निर्णायको को निर्णय करने में बहुत समय लगा। कार्यक्रम के पक्ष में विपक्ष के प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर रहे छात्रों को स्मृति चिन्ह् देकर सम्मानित किया गया व प्रतियोगिता में भाग ले रहे सभी बच्चों को उपहार देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में निर्णायक की भूमिका निभाने वाले व इस कार्यक्रम की सुन्दर व्यवस्था करने पर डॉ राजेश कुमारी को शाखा की और से स्मृति चिन्ह् देकर सम्मानित किया गया । 
     सभी अतिथियों ने सम्राट शाखा द्वारा आयोजित कार्यक्रम की बहुत प्रशंसा की तथा सभी प्रतियोगिता में भाग ले रहे बच्चों का उत्साह वर्धन किया।  शाखा अध्यक्ष डॉ नितिन जैन ने सभी अतिथियों  का व कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए शाखा के सभी सदस्यों का आभार व्यक्त किया। 
    कार्यक्रम का सफल संचालन सुनील गर्ग द्वारा किया गया। 
         कार्यक्रम को सफल बनाने में सचिव संजीव अग्रवाल, कोषाध्यक्ष ई०पी. के. गुप्ता,महिला संयोजिका श्रीमती प्रीति कंसल, सुरेन्द्र अग्रवाल,रोहिताश कर्णवाल एडवोकेट, प्रवीण सिंघल,  अजय अग्रवाल एडवोकेट, कुलदीप भारद्वाज, मनोज गुप्ता,जगरोशन गोयल,प्रदीप खन्ना, गोपाल कंसल,अमित बंसल, अशोक सिंघल व श्रीमती सुदेश गर्ग, सोनिया जैन, रागिनी जैन का पूर्ण सहयोग रहा। 
 अर्जुन बने यूपी सचिवालय संघ के अध्यक्ष
यूपी को-ऑपरेटिव बैंक विधान मंडल के भी बने सभापति, लखनऊ में जिले का नाम किया गौरवान्वितMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। शहर के अर्जुन देव भारती ने उत्तर प्रदेश सचिवालय संघ अध्यक्ष पद का चुनाव जीतकर लखनऊ में जिले का नाम गौरवान्वित किया है। मंगलवार को लखनऊ में उन्हें दी यूपी को-ऑपरेटिव बैंक विधान मंडल का भी निर्विरोध सभापति चुन लिया गया। उनकी उपलब्धि पर गृह नगर और परिवार में खुशियों का माहौल है।
शहर के मौहल्ला खादरवाला निवासी सेंट्रल एक्साइज के पूर्व सुपरिटेंडेंट बोहरन लाल के प्रतिभाशाली बेटे अर्जुन देव भारती लोक भवन सचिवालय में गृह विभाग के उपसचिव हैं। हाल ही में उन्होंने दो उपलब्धियां हासिल की। ११ साल बाद हुए उत्तर प्रदेश सचिवालय संघ के चुनाव में उन्होंने अध्यक्ष पद पर जीत हासिल की।
उत्तर प्रदेश सिविल सेक्रेटीयेट प्राइमरी को-ऑपरेटिव बैंक विधान मंडल, लखनऊ के संचालक मंडल के चुनाव में अर्जुन देव भारती सभापति चुने गए। सचिवालय स्थित को-ऑपरेटिव बैंक के १३ सदस्यीय संचालक मंडल में अर्जुन देव सभापति तथा संजेश कुमार यादव उपसभापति निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं। अर्जुन देव की उपलब्धि पर उनके आवास पर खुशियों का आलम है। पिता बोहरन लाल तथा भाई सुभाष देव को बधाई देने वालों का तांता लगा है। सुभाष देव भारती ने कहा कि उनके भाई सदा से प्रतिभावान और व्यवहार कुशल रहे हैं। जिसका लाभ उन्हें दैनिक जीवन और नौकरी में भी मिल रहा है। आचार्य कुल के प्रांतीय अध्यक्ष होती लाल शर्मा ने कहा कि उन्होंने लखनऊ सचिवालय में जिले का नाम रोशन किया है। उन्होंने कहा कि अर्जुन देव भारती लखनऊ और मुजफ्फरनगर में समान रूप से अपने व्यवहार कुशल स्वभाव तथा संवेदना के लिए जाने जाते हैं।
News

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15162 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

9 − six =