News
खबरें अब तक...

समाचार (Muzaffarnagar News)

बुलेट में लगी आग
मोके पर जुटी सैंकड़ों की भीड़, सूचना मिलते ही मोके पर पहुंचे दमकल कर्मियो ने कड़ी मशक्कत कर बुझाई आगMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News)थाना नई मंडी क्षेत्र के भोपा रोड पर दथित एक अस्पताल के समीप एक बुलेट मोटरसाइकिल में अचानक शार्ट शर्किट से आग लग गई किसी तरह बुलेट सवार ने बुलेट से कूदकर अपनी जान बचाई तो बुलेट मोटरसाइकिल में आग लग जाने से मोके पर अफरा तफरी का माहौल बना गया और देखते ही देखते मोके पर सैंकड़ों की भारी भीड़ जमा हो गई और आग बुझाने के प्रयास किये। उधर बुलेट मोटरसाइकिल में आग लग जाने को लेकर किसी ने मामले की सूचना दमकल विभाग को भी दे दी जहां सूचना मिलते ही दमकल विभाग की टीम मोके पर पहुंच गई जिसमे दमकल कर्मी अंकुर कोहली,और अमित पाल ने कड़ी मशक्कत करते हुए बुलेट मोटरसाइकिल में लगी आग को बुझा दिया। यहां बुलेट मोटरसाइकिल सवार अश्वनी राठी निवासी कूकड़ा ने दमकल कर्मियों का आभार जताया और उनकी भूरी भूरी प्रशंसा की अश्वनी ने बताया की सूचना के तुरन्त बाद बिना देरी लगाये दमकल कर्मियो ने मोके पर पहुंच आग बुझा दी है।

 

 

डीएम व एसएसपी ने पुलिस भर्ती परीक्षा को लेकर ली बैठकMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News)आगामी उ०प्र० आरक्षी नागरिक पुलिस की लिखित परीक्षा के दृष्टिगत जिलाधिकारी व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मुजफ्फरनगर द्वारा स्टेटिक मजिस्ट्रेट, सेक्टर मजिस्ट्रेट,पुलिस पर्यवेक्षक, परीक्षा केन्द्र व्यवस्थापक/प्रबन्धकों के साथ गोष्ठी कर दिये गये आवश्यक दिशा निर्देश। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती बोर्ड द्वारा दिनांक १७.१२.२०२४ व १८.१२.२०२४ को चार पालियों में आरक्षी भर्ती कि लिखित परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। जनपद मुजफ्फरनगर में उक्त परीक्षा २४ केन्द्रों पर आयोजित की जाएगी। परीक्षा को नकलविहीन, शुचितापूर्ण व शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराने के उद्देश्य से जिलाधिकारी श्री अरविन्द मलप्पा बंगारी व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक सिंह द्वारा जिला पंचायत सभागार में स्टेटिक मजिस्ट्रेट, सेक्टर मजिस्ट्रेट, पुलिस पर्यवेक्षक, परीक्षा केन्द्र व्यवस्थापकध्प्रबन्धकों व परीक्षा से सम्बन्धित अन्य अधिकारियों के साथ गोष्ठी की गयी। गोष्ठी के दौरान अपर जिलाधिकारी प्रशासन, पुलिस अधीक्षक नगर, पुलिस अधीक्षक यातायात व परीक्षा डियूटी से सम्बन्धित पुलिस व प्रशासन के अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे। गोष्ठी के दौरान जिलाधिकारी व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा सम्बन्धित अधिकारियों को परीक्षा केन्द्रों पर परीक्षार्थियों के बैठने की उचित व्यवस्था करने, सीसीटीवी कैमरों को चेक करने, परीक्षा में फर्जीवाडाध्नकल पर पूर्णतः रोक लगाने और परीक्षा की शुचिता बनाये रखने के लिए कडे प्रबंध करने, कही भी फर्जीवाडे की सूचना प्राप्त होने पर तत्काल कठोर कार्यवाही करने, सभी परीक्षा केन्द्रों पर सुरक्षा के दृष्टिगत पर्याप्त पुलिस बल की डियूटी लगाने, जनपद में यातायात व्यवस्था बनाये रखने तथा राजपत्रित अधिकारियों व थाना प्रभारियों द्वारा अपने-अपने क्षेत्रों में परीक्षा की संवेदनशीलता के दृष्टिगत भ्रमणशील रहकर परीक्षा केन्द्रों पर लगे पुलिस बल को चेक करने सहित अन्य आवश्यक दिशा-निर्देशों से अवगत कराया गया।
मुजफ्फरनगर पुलिस द्वारा परीक्षा के दौरान आने वाले अभ्यर्थियों की सहायता हेतु रेलवे स्टेशन व बस स्टैण्ड पर पुलिस बूथ भी बनाये जा रहे है जिससे को परीक्षार्थियों को परीक्षा केन्द्र ढूंढने व अन्य किसी प्रकार की असुविधा न हो।

 

सड़क हादसे में स्क्रेप व्यापारी की मौतMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News)सडक हादसे मे गांव सूजडू निवासी स्क्रेप व्यापारी की मौत हो गई। हादसे की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया। जानकारी के अनुसार शहर कोतवाली क्षेत्र के मेरठ रोड स्थित निकटवर्ती गांव सूजडू के मौहल्ला खालसा पटटी निवासी करीब 38 वर्षीय आबुल पुत्र मौहम्मद इरफान बीती रात करीब 12 बजे सक्रैप व्यापारी आबुल की वहलना कट के समीप ट्रक की चपेट मे आकर मौत हो गई। बताया जाता है कि इस हादसे के बाद आरोपी ट्रक चालक अपने ट्रक सहित मौके से फरार हो गया। नागरिको की सूचना पर कुछ ही देर मे पहुंची पुलिस ने मृतक की पहचान कर जब उसके परिजनो को इसकी जानकारी दी तो परिवारजनो मे कोहराम मच गया। परिवार के लोग पडौसी ग्रामीणो के साथ तुरंत ही मौके पर पहुंचे। पुलिस ने ग्रामीणो की मौजूदगी मे पंचनामा भरकर शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया। युवक की मौत से ग्रामीणो मे शोक छाया हुआ है।

 

बाल्मीकि समाज ने ठेका निरस्त कराने की मांग को सौपा ज्ञापन
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News)पालिका परिषद मुजफ्फरनगर द्वारा डोर टू डोर सफाई ठेके को निरस्त कराने की मांग को लेकर बाल्मीकि समाज के लोगो ने सिटी मजिस्ट्रेट को एक ज्ञापन सौंपा।
ज्ञापन मे अवगत कराया कि प्रार्थीगण पिछले करीब 20 वर्षो से डोर टू डोर सफाई कार्य कर रहे हैं। नगर पालिका परिषद ने ए टू जैड कम्पनी को डोर टू डोर सफाई का ठेका दे दिया है। आरोप है कि कम्पनी ने प्रार्थीगणो का 6 माह का वेतन व पीएफ नही दिया और कम्पनी भाग गई। इस सम्बन्ध मे बार बार अधिकारियो से गुहार की गई है लेकिन कोई सुनवाई नही हो रही है। उन्होने मांग की है कि डोर टू डोर सफाईकर्मियो की समस्या का शीघ्र ही निस्तारण किया जाए व ठेके को निरस्त किया जाए।
इस दौरान ओमवीर, प्रवीण, महेश, मनोज, राजकुमार, कुलदीप, सचिन, सोनू, महेन्द्र, विपिन सोमप्रकाश आदि भारी संख्या मे सफाईकर्मी मौजूद रहे।

 

ध्वज यात्रा हनुमान चौक से निकली
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) श्री सालासर बालाजी धाम पचैण्डा रोड द्वारा आयोजित चार दिवसीय वार्षिक ोत्सव के आज प्रथम दिवस मंगलवार को शामली रोड हनुमान चौक से विशाल ध्वज यात्रा निकाली गई। ध्वज यात्रा पर जगह-जगह पुष्प वर्षा की गई। श्री बालाजी के जयकारों के बीच यह ध्वज यात्रा नगर के विभिन्न मार्गो से होकर वापिस पचैण्डा रोड स्थित श्री सालासर धाम मंदिर पर सम्पन्न हुई। ध्वज यात्रा मे भारी संख्या मे श्रृद्धालुओ ने हिस्सा लिया। ध्वज यात्रा मे अध्यक्ष नीरज बंसल, मंत्री आशुतोष गर्गर, हिमांशु गर्ग, व्यवस्था प्रमुख दिनेश कुमार, प्रेमपाल सिंह संधावली, अनिल शर्मा, विकास गोयल, आशीष, वरूण मयूर, शिवम कुणाल आदि का विशेष सहयोग रहा।

 

भा.किसान मजदूर संयुक्त मोर्चा ने कराया समस्याओं से अवगत
मुजफ्फरनगर। भारतीय किसान मजदूर संयुक्त मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष शाह आलम ने विभिन्न मांगो को लेकर राष्ट्रपति को सम्बोधित एक ज्ञापन जिलाधिकारी को दिया।
ज्ञापन मे कहा गया है कि गन्ना मूल्य 450 रूपये कुन्तल किया जाए। एमएसपी की गारंटी का कानून बनाया जाए। किसान को खाद, बीज व कीट नाशक दवाईयों मे 50 प्रतिशत की छूट दी जाए। वृद्धावस्था पेंशन पूरे देश मे 5000 रूपये की जाए। उत्तर प्रदेश मे घरेलू बिजली 200 यूनिट फ्री की जाए। किसान आयोग का गठन किया जाए। शिक्षा व चिकित्सा एक समान हो तथा इनका निजीकरण समाप्त किया जाए। आगामी लोकसभा चुनाव बैलेट पेपर से किए जाए।इस दौरान काफी संख्या मे संगठन के सदस्य व पदाधिकारी मौजूद रहे।

 

एस0डी0 कॉलेज ऑफ मैनेजमेन्ट स्टड्ीज के छात्रों ने किया नाम रोशनMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) एस.डी. कॉलेज ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज में चौ0 चरण सिंह विष्वविद्यालय द्वारा बी0एस0सी0 (सी0एस0) द्वितीय सेमेस्टर का परीक्षाफल घोषित होने के उपलक्ष मे एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें प्रथम स्थान पर आने वाली अविका मलिक ने 74ण्2 प्रतिषत अंक प्राप्त किये, द्वितीय स्थान पर आने वाले आलोक सिंह जिसने 71ण्6 प्रतिषत व तृतीय स्थान पर आने वाली खुषी ने 70ण्8 प्रतिषत अंक प्राप्त किये। हमारे कॉलेज मे बी0एस0सी0 (सी0एस0) द्वितीय सेमेस्टर के 97 प्रतिषत छात्र/छात्रा प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण रहे। चयनित छात्राओं ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता, अभिभावको व बी0एस0सी0 (सी0एस0) विभाग के सभी षिक्षकगणां को दिया। इसी के साथ उन्होने कहा कि भविष्य में भी वे निरन्तर ऐसे ही मेहनत करते रहेगें।
वार्ता करते हुए प्रतिभाषाली छात्र/छात्राओं ने अपनी उपस्थिति में सभी षिक्षकगणां को अपनी कामयाबी के लिये धन्यवाद देते हुये कहा कि महाविद्यालय द्वारा हमारे परीक्षाफल में तथा हमारे कौषल और क्षमताओं को निखारकर हमे एक बेहतर और सीखा हुआ विद्यार्थी बनाने मे महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। अध्ययन का उदद्ेष्य षिक्षा और प्रषिक्षण के मानक व शैली में सुधार करना है। षिक्षकों द्वारा हमारे कौषल व ज्ञान को उन्नत करने हेतु व गुणवत्ता में सुधार करने के अनेक कुषल प्रयास कियें जाते है, जिससे हमे उचित षिक्षा प्राप्त करने मे सुविधा मिली व जीवन मे आगे बढ़ने का हौसला मिला।
कार्यक्रम के प्रारम्भ में कॉलेज प्राचार्य डा0 संदीप मित्तल जी ने तीनों छात्राओं को भविष्य में प्रगित के पथ पर निरन्तर आगे बढने के लिए प्रेरित किया। उन्होने इस अवसर पर कहा कि अरस्तू के सर्वश्रेष्ठ शैक्षिक उद्धारणों में से एक यह कथन केवल उस संघर्ष की वास्तविकता को व्यक्त करता है जिसे हर कोई षिक्षा प्राप्त करने के वर्षो के दौरान झेलता है। जबकि आपको रास्ते में कई संघर्षो और बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है, केवल एक चीज जो आपको यह सुनिष्चित करने की आवष्यकता है कि आप इसे अपना सर्वश्रेष्ठ दे रहें है। अपनी गलतियों के साथ-साथ आपके सामने आने वाली कठिनाइयों से सीखें क्योंकि ये सभी आपके व्यक्तित्व को निखारेगें। उन्होने विभाग के विभागाध्यक्ष व सभी षिक्षकगणों का आभार व्यक्त किया। इसी के साथ उत्तीर्ण छात्राओं को स्मृति चिन्ह व प्रस्तति पत्र देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर विभागाध्यक्ष डा0 संजीव तायल जी ने अपने सम्बोधन में स्पष्ट किया कि बच्चों को किसी विषेष विषय का अनिवार्य रूप से अध्ययन करने के बजाय, उनके सीखने के अनुभव पर ध्यान केंन्द्रित करना चाहिए कि बच्चों को क्या और कैसे पढ़ाया जा रहा है। छात्रों को केवल कक्षा में सीखनें तक सीमित करने के बजाय ज्ञान के लिए प्रयास प्रज्वलित करना है। बेहतर इंसान व महान षिक्षार्थी बनाने के लिए कई रचनात्मक और नवीन विधियों के माध्यम से सर्वोत्तम व्यावहारिक और नैतिक ज्ञान प्रदान करने का प्रयास करना चाहिए। हमारे कॉलेज के छात्र/छात्राओं ने इस साल भी सफलता हासिल कि । इसके अलावा छात्र/छात्रायें अपने बी0एस0सी0 (सी0एस0) के अन्तिम वर्ष में कामयाबी हासिल करने के पष्चात् विभिन्न कम्पनियों में ट्रेंनिग करेगें, जिसकी अधिकांष व्यवस्था कॉलेज के माध्यम से करायी जाती है।
इस अवसर पर बी0एस0सी0 (सी0एस0) विभाग से चॉदना दीक्षित, रोबिन गर्ग, मौ0 अन्जर, मोहित गोयल, अनुज गोयल, राहुल शर्मा, हर्षित गर्ग, रोबिन मलिक, श्वेता, शषांक भारद्वाज, हर्षिता, प्रियंका, निरंकार शर्मा, प्रषांन्त गुप्ता, विनिता चौधरी, सतीष, अमित व उमेष मलिक आदि षिक्षकगण व स्टॉफ नें प्रतिभाषाली छात्र/छात्राओं को बधाई व आर्षीवाद दिया।

 

छात्र का नहीं अपहरण, मां ले गयी साथ
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News)सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफॉर्म पर थाना चरथावल के ग्राम कुल्हैडी से ०७ वर्षीय स्कूली छात्र लापता शीर्षक से खबर प्रसारित हो रही है। थाना चरथावल पुलिस द्वारा उक्त खबर का तत्काल संज्ञान लेते हुए जांच की गयी तो ज्ञात हुआ कि कुल्हैड़ी निवासी दंपति के मध्य पारिवारिक विवाद है जिसके कारण दंपति अलग-अलग रह रहें हैं। १२ फरवरी को छात्र स्कूल गया था वहीं से उसकी माता छात्र को अपने साथ अपने घर कैराना, जनपद शामली ले गयी। छात्र के लापता होने की खबर गलत है, सम्पूर्ण प्रकरण पारिवारिक विवाद से संबंधित है। छात्र अपनी माता के साथ सुरक्षित कैराना, जनपद शामली में मौजूद है।

 

डीएम के नाम दी ब्राहमण ट्रस्ट ने सौंपा ज्ञापन
मुजफ्फरनगर। दी ब्राहमण ट्रस्ट रजिस्टर्ड के संयोजक के नेतृत्व में ट्रस्ट के सदस्यों ने जिलाधिकारी को एक ज्ञापन दिया।
जिलाधिकारी को सम्बोधित ज्ञापन मे कहा गया कि महामना मालवीय इंटर कॉलेज जो मालवीय चौक पर स्थित है। स्कूल के फ्रन्ट पर 49 दुकाने बनी हुई हैं। स्कूल का पश्चिमी छोर पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है। आगामी दिनो मे बोर्ड परीक्षाए शुरू होने वाली हैं और यहां परीक्षा संचालित होंगी। इसके अलावा स्कूल मे मतदान केन्द्र भी बनाया जाता है। यह क्षतिग्रस्त हिस्सा कभी भी गिर सकता है। कुछ लोग इस क्षतिग्रस्त हिस्से को बनाने नही दे रहे हैं। कृप्या इस ओर संज्ञान लिया जाये ताकि क्षतिग्रस्त हिस्से की मरम्मत करायी जा सके। इस दौरान ट्रस्ट के संयोजक आजीवन ट्रस्टी योगेश शर्मा, सुभाष गौतम, प्रमोद शर्मा, अमित शर्मा, अनिल वत्स आदि मौजूद रहे।

 

प्रतियोगिता का डीएवी इंटर कालेज में हुआ आयोजन
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News)डी०ए०वी०इण्टर कॉलेज जानसठग् बरला इंटर कॉलेज, बरला व राजकीय इंटर कॉलेज मुजफ्फरनगर में मतदाता जागरूकता के अंतर्गत निबंध प्रतियोगिता का आयोजन कराया गया। जिलाधिकारी अरविन्द मल्लप्पा बंगारी के दिशा निर्देशानुसार माध्यमिक शिक्षा क्षेत्र के डी०ए०वी०इण्टर कॉलेज जानसठ, बरला इंटर कॉलेज, बरला व राजकीय इंटर कॉलेज मुजफ्फरनगर में मतदाता जागरूकता के अंतर्गत निबंध प्रतियोगिता का आयोजन कराया गया। इस समारोह में निबंध लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया और यहां के मेधावी छात्र-छात्राएं अपने विचारों को अद्वितीय रूप से व्यक्त करने का अवसर प्रदान करने का सुनहरा मौका प्राप्त किया। उपरोक्त विद्घ्यालयो के सभी विद्घ्यार्थी निबंध लेखन में अपनी कला को परिष्कृत करने का प्रयास करते दिखे। इसी क्रम में विद्घ्यालयो के सम्बन्धित अध्यापक/प्रधानाचार्यो द्वारा मतदाता जागरूकता के महत्वपूर्ण विषयों पर अपने विचार साझा किए और छात्र-छात्राओं को अपने पारिवारिक सदस्यों को प्रोत्साहित कर मतदान करने तथा मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए प्रेरित किया गया।

 

गौवंशों का पशुधन प्रसारअधिकारी ने स्वास्थ्य परीक्षण किया
मुजफ्फरनगर। पशु चिकित्सा विभाग के पशुधन प्रसारअधिकारी पिन्ना द्वारा अस्थाई गौआश्रय स्थल बघरा का निरीक्षण किया गया। जिलाधिकारी अरविन्द मल्लप्पा बंगारी के निर्देशानुसार एवं मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ० जितेन्द्र गुप्ता के नेतृत्व में पशुधनप्रसार अधिकारी पिन्ना द्वारा अस्थाई गौआश्रय स्थल बघरा का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान सम्पूर्ण गौवंशो का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया जिसमे एक गौवंश बीमार पाया गया बीमार गौवंश की चिकित्सा की गई। इसी क्रम में गौशाला में गौवंशो हेतु चारे की व्यवस्था को भी परखा जिसमे हरा चारा पेयजल व भूसा पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध मिला। साफ सफाई की व्यवस्था ठीक पायी गयी।

 

निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया
मुजफ्फरनगर। सनातन धर्म इंटर कॉलेज निकट रोडवेज बस स्टैंड मुजफ्फरनगर में जिला विद्यालय निरीक्षक के निर्देशानुसार प्रधानाचार्य सोहन पाल के निर्देशन में सुपर स्वीप के कैलेंडर के अनुसार एक निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें प्रतिभागियों ने विभिन्न नारो को द्वारा दर्शाया और सभी को आओ मतदान करें की ओर ध्यान आकर्षित करने के लिए मजबूर किया। प्रतियोगिता के संयोजक श्री अरविंद कुमार सहसंयोजक डा. राजबल सैनी रहे। प्रतियोगिता में सीनियर वर्ग में अंजुम प्रथम वंशिका द्वितीय स्थान व आर्शी तीसरे स्थान पर रही। जूनियर वर्ग में पूजा प्रथम काजल द्वितीय अलीना तीसरे स्थान पर रही, सब जूनियर वर्ग में सना प्रथम पायल द्वितीय हर्षिल तीसरे स्थान पर रही। प्रतियोगिता में निर्णायक मंडल में । श्री राहुल कुमार,तेजपाल, अशोक सैनी, श्रीमती विनीता राय व प्रेरणा शर्मा का प्रतियोगिता में विशेष योगदान रहा।

 

सरोजिनी नायडू जी का जन्म – दिवस मनाया
मुजफ्फरनगर। एक्टिविटी क्लब और संस्कृत विभाग के संयुक्त तत्वावधान में मां सरस्वती सभागार में राष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में सरोजिनी नायडू जी का जन्म – दिवस मनाया गया। इस अवसर पर प्रो. अशोक त्रिपाठी जी ने महिला सशक्तिकरण सम्मान एवं स्वावलम्बन इस विषय पर व्याख्यान दिया। उन्होंने सरोजिनी नायडू के जन्मवृत्तान्त कर्तृत्व पर गहरा प्रकाश डाला। प्रो० त्रिपाठी ने यह भी बताया कि सरोजनी नायडू ने गांधी जी के साथ राष्ट्रीय आन्दोलनों में बढ़-चढ़ कर भाग लिया। प्रथम राष्ट्रीय महिला अध्यक्ष के रूप में भी नायडू जी ने कार्य किया। इस अवसर पर डॉ कामिनी सिंहल, डा दिव्या बक्शी, डॉ. संगीता सिंघल, डॉ. सविता, डॉ. बन्दना, डॉ. महिमां , डॉ. सरिता ढाका, डॉ. प्रतिभा, डॉ. खुशबू, डॉ. अजयपाल, डॉ. सुधीर, डॉ. नवीन इत्यादि के साथ-साथ सम्पूर्ण संस्कृत विभाग उपस्थित रहा। उक्त कार्यक्रम में छात्र एवम् छात्राओं ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। व्याख्यान, कविता वाचन व राष्ट्रगान के साथ कार्यक्रम की समाप्ति हुई।

 

जेल अधीक्षक से की मुलाकात
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) किसान चिंतक एवं वरिष्ठ अधिवक्ता कमल मित्तल ने आज जिला कारागार में जेल अधीक्षक सीताराम शर्मा से मुलाकात कर जिला कारागार में किये जा रहे अभूतपूर्व सुधार कार्यो के लिए एवं जिला कारागार को एक आदर्श कारागार के रूप में परिवर्तित करने के लिए शुभकामनाएं दी। ज्ञातव्य है कि जिला कारागार में पिछले डेढ़ वर्ष के दौरान कारागार अधीक्षक सीताराम शर्मा ने समाजसेवी संस्थाओं के सहयोग से जिला कारागार का कायाकल्प किया है ।जहां जिला कारागार की अंदर बाहर को बहुत सुंदर रूप में परिवर्तित किया गया है, वही जिला कारागार के अंदर एक सुंदर पुस्तकालय का निर्माण किया कराया है ,जिसमें लगभग ५००० पुस्तकें विभिन्न सामाजिक संगठनों द्वारा उपलब्ध कराई गई है जिससे कारागार में बंद पढ़े-लिखे कैदी अपनी मनपसंद किताबें पढ़कर अपने समय का सदुपयोग कर सके। यह भी उल्लेखनीय है कि जिला कारागार के अंदर गत वर्षो में नशाखोरी एवं कैदियों के पास मोबाइल आदि की उपस्थिति की चर्चा रहती थी ,लेकिन अब जिला कारागार में इन सभी चर्चाओं पर विराम लग गया है अब न तो कैदियों के पास मोबाइल आदि है और न हीं उन्हें नशीली वस्तुएं जेल के अंदर उपलब्ध हो पा रही हैं और इस सबके लिए जेल अधीक्षक श्री सीताराम शर्मा की मेहनत और काबिलियत साफ दिखाई देती है।
कारागार अधीक्षक श्री सीताराम शर्मा ने किसान चिंतक एवं वरिष्ठ अधिवक्ता कमल मित्तल से आग्रह किया कि जिला कारागार में कुछ ऐसे व्यक्ति काफी समय से निरुद्ध है जिनके विरुद्ध मामूली स्तर के मुकदमे दर्ज हैं ,लेकिन वह कानूनी सहायता के बिना जेल से नहीं निकल पा रहे हैं, हालांकि सरकार द्वारा उन्हें सरकारी कानूनी सहायता उपलब्ध भी कराई जा रही है जो अपर्याप्त है,ऐसे में समाज सेवी जज्बे के साथ अधिवक्ताओं का एक पैनल ऐसे कैदियों की मदद कर उन्हें जिला कारागार से मुक्ति दिला सकता है। जिस पर श्री कमल मित्तल ने भरोसा दिलाया कि वे इसके लिए अपने वरिष्ठ साथी अधिवक्ताओं के साथ मिलकर एक ठोस कार्य योजना बनाकर इस पुनीत कार्य में सहयोग करेंगे।

 

News

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15176 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fourteen − 9 =