News
खबरें अब तक...

समाचार (Muzaffarnagar News)

सड़क सुरक्षा कार्यशाला का सड़क सुरक्षा पखवाड़ा मेपल्स एकेडमी, थाना बुढ़ाना क्षेत्र मे आयोजन
नियमों पर ध्यान दीजिए, अपनी व औरों की सुरक्षा कीजिएMuzaffarnagar News
बुढ़ाना । मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News)।सड़क सुरक्षा पखवाड़ा’ के अंतर्गत मैपल्स एकेडमी, थाना बुढ़ाना क्षेत्र,जनपद मुजफ्फरगर में अध्यक्ष जिला सड़क सुरक्षा समितिध् जिलाधिकारी महोदय श्री अरविन्द मल्लप्पा बंगारी के निर्देशन एवम वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय श्री अभिषेक सिंह, पुलिस अधीक्षक यातायात श्री कुलदीप सिंह व सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी प्रशासन श्री अजय कुमार मिश्र तथा सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी प्रवर्तन श्री सुशील कुमार मिश्र के मार्गदर्शन मे सड़क सुरक्षा सम्बंधी कार्यशाला, प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता एवम सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन करने हेतु शपथ दिलाई गई। बाल कल्याण समिति मुजफ्फरनगर से डा राजीव कुमार द्वारा सड़क सुरक्षा पखवाड़ा के अंतर्गत आयोजित कार्यशाला मे भारत में प्रत्येक वर्ष होने वाली सड़क दुर्घटनाओ तथा उनसे होने वाली मृत्यु के आंकड़ों के विषय मे विस्तृत जानकारी दी गई। डा राजीव कुमार द्वारा नाबालिगों से वाहन न चलाने हेतु अपील की गई। इस अवसर पर प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता आयोजित की गई जिसमे सफल सफल छात्र छात्राओं गरिमा, अरीबा , अवनि गर्ग,आयुष,लक्ष्य, आरुष , दया, अबूजर तथा प्रद्युमन को पुरस्कृत कर उत्साहवर्धन किया गया। जनपद मुजफ्फरनगर में जिलाधिकारी के निर्देशन में डा राजीव कुमार द्वारा बालक/बालिकाओं के हित मे निरंतर जन जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। यातायात जागरूकता कार्यक्रम/सड़क सुरक्षा पखवाड़ा कार्यक्रम मे विशेष सहयोग देने के लिए राजीव गर्ग चौयरमैन, मेपल्स एकेडमी, डा गरिमा सिंह, प्रधानाचार्य एवम उपस्थित सभी प्रवक्ताओं का डा राजीव कुमार द्वारा आभार व्यक्त किया गया।

 

भण्डारे का हुआ आयोजनः किया कन्या पूजनMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News)।श्री बालाजी धाम मंदिर समिति के तत्वाधान मे श्री बालाजी जन्मोत्सव के पावन अवसर पर पिछले एक सप्ताह से चल रहे विभिन्न धार्मिक कार्यक्रमो की श्रृखला मे विशाल भण्डारे का आयोजन किया गया। जिसमें हजारो श्रृद्धालुआें ने भण्डारे का प्रसाद ग्रहण कर धर्मलाभ उठाया। उत्तर भारत में विशाल शोभायात्रा के लिए प्रसिद्ध जनपद की प्रमुख धार्मिक संस्था भरतिया कालोनी स्थित श्री बालाजी धाम मंदिर में पिछले एक सप्ताह से बालाजी जन्मोत्सव के अवसर पर हवन, पूजन, संकीर्तन तथा विशाल शोभयात्रा आदि निकाली गई। धार्मिक कार्यक्रमो की कडी में आज श्री बालाजी धाम मंदिर परिसर मे विशाल भण्डारे का आयोजन किया गया। मंदिर के संस्थापक अध्यक्ष एवं समाजसेवी भीमसैन कंसल, वरिष्ठ पत्रकार अंकुर दुआ, पालिका चेयरमैन मीनाक्षी स्वरूप, व्यापारी नेता संजय मित्तल आदि ने कन्या पूजन किया तथा कन्याओं को पूजन कराकर एवं कन्याओं को चुनरी ओढाई। जिसके पश्चात विधिवत रूप से भण्डारे का शुभारम्भ हुआ। भण्डारे मे हजारो श्रृद्धालुओ ने प्रसाद ग्रहण किया। इस दौरान समाजसेवी भीमसैन कंसल, जे.पी.चचा, अम्बरीश सिंघल,नरेन्द्र गोयल दुर्गा इस्पात,विशाल गर्ग, मनोज खण्डेलवाल,काकन जी सहित कई पदाधिकारी मौजूद रहे।

 

करंट लगने से मौत
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News)।। चिनाई कार्य पर गए मजदूर की करंट लगने से मौत हो गई। युवक की मौत से परिवारजनो मे कोहराम मच गया। पुलिस ने शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया।
जानकारी के अनुसार कस्बा भोपा निवासी युवक मौहम्मद अली पुत्र हसन अली मजदूरी का काम करता है। बताया जाता है कि बीती देर शाम नई मन्डी क्षेत्र के गांव मखियाली मे निर्माणाधीन मकान पर मजदूरी करते वक्त छज्जे पर लैटर डालते समय सरिया घर के उपर से जा रही विद्युत लाईन से टकरा गया। इस हादसे मे मजदूर मौ.अली बुरी तरह से झुलस गया। जिसे आनन-फानन मे उपचार के लिए जिला अस्पताल भिजवाया गया। जहां डाक्टरो ने उसे मृत घोषित कर दिया। युवक की मौत से परिजनो मे शोक छा गया।

 

दो लोगों की अलग अलग हादसां में मौत
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News)। अलग-अलग सडक हादसो मे दो लोगों की मौत हो गई। जिससे परिजनो मे शोक छा गया।
सूत्रों के अनुसार नई मन्डी थाना क्षेत्र के गांव बिलासपुर निवासी हरीश बाईक द्वारा गांव जौली मे अपनी रिश्तेदारों के यहां से वापिस लौटते वक्त अज्ञात वाहन की चपेट मे आ गया। जिसकी गंभीर चोट के कारण सडक हादसे मे मौत हो गई। वहीं एक अन्य हादसे के तहत मंसूरपुर के गांव घासीपुरा निवासी करीब 60 वर्षीय अतर सिंह की सडक दुर्घटना मे मौत हो गई। हादसे की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने परिजनो व ग्रामीणो की मौजूदगी मे पंचनामा भरकर शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया।

 

चलाया चैकिंग अभियान
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News)। कानून एवं शांति व्यवस्था सुदृढ़ रखने तथा सुरक्षा व्यवस्था के दृष्टिगत मुजफ्फरनगर पुलिस द्वारा चलाया गया चैकिंग अभियान। बैंक, एटीएम, पेट्रोल पम्प, ग्राहक सेवा केन्द्र आदि वित्तीय संस्थानों पर की गयी चेकिंग तथा सुरक्षा उपकरणों को चेक कर संदिग्धों से की गयी पूछताछ। जनपद में सुरक्षा व्यवस्था सुदृढ रखने तथा कानून एंव शान्ति व्यवस्था बनाए रखने हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मुजफ्फरनगर श्री अभिषेक सिंह के निर्देशन में समस्त थाना/चौकी प्रभारियों द्वारा अपने अपने थाना/चौकी क्षेत्रों में सघन चेकिंग अभियान चलाया गया। चेकिंग अभियान के दौरान मुजफ्फरनगर पुलिस द्वारा अपने-२ क्षेत्रों में पडने वाले बैंको, ग्राहक सेवा केन्द्र, एटीएम, पेट्रोल पम्प, जनसेवा केन्द्रों एवं अन्य व्यवसायिक प्रतिष्ठानों पर चेकिंग की गई तथा सुरक्षा उपकरणों की स्थिति को चेक करते हुए प्रबंधकों से कुशलता जानी गई तथा संदिग्धों से पूछताछ की गयी।

 

सड़क हादसां मे कई लोग हुए घायल
मुजफ्फरनगर। अलग-अलग सडक हादसो मे कुछ लोग घायल हो गए। जिन्हे उपचार के लिए जिला अस्पताल भिजवाया गया। जानकारी के अनुसार गांव दधेडू निवासी युवक सरफराज पुत्र इलियास बाईक द्वारा मुजफ्फरनगर किसी काम से आ रहा था कि चरथावल रोड पर अज्ञात वाहन की चपेट मे आने से वह घायल हो गया। जिसे उसके भाई मुरसलीम ने उपचार के लिए जिला अस्पताल भिजवाया। नई मन्डी गांधी वाटिका के समीप शाहबुददीनपुर निवासी अनन्त मित्तल पुत्र मित्रसैन मित्तल कार की चपेट मे आकर घायल हो गया। आसपास के दुकानदारो ने युवक अनन्त मित्तल को उपचार के लिए जिला अस्पताल भिजवाया तथा उसके परिजनो को हादसे की जानकारी दी। बुढाना के गांव विज्ञाना निवासी साजिद पुत्र अलीहसन अपनी चाच ी रजिया के साथ बाईक द्वारा भोपा के गांव नन्हेडा जाते वक्त बिन्दल डुप्लैक्स के समीप बाईक फिसल जाने से घायल हो गया। इस हादसे मे उसकी चाची भी घायल हो गई। पेपर मिल के बाहर चाय वाले की दुकान पर बैठे मजदूरो ने घायल साजिद को उपचार के लिए निजी चिकित्सक के यहां भिजवाया।

 

गौरव स्वरूप पहुंचे हिंदू संगठनों के बीचः नाराजगी को जानकर दिया आश्वासनMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News)। विगत तीन दिनों से जानसठ रोड स्थित शेर नगर गांव में सिद्ध पीठ मंदिर में उत्पन्न हुए विवाद के बीच आज हिंदू संघर्ष समिति से जुड़े संगठनों के साथ भारतीय जनता पार्टी के नेता गौरव स्वरूप स्वयं शेर नगर गांव स्थित मंदिर पर पहुंचे एवं इस तरह की निंदनीय घटना को लेकर भाजपा नेता गौरव स्वरूप ने खेद व्यक्त किया एवं मंदिर में उपस्थित सभी हिंदू संगठनों के प्रतिनिधियों एवं मंदिर के पुजारी एवं गांव वासियों के बीच गौरव स्वरूप ने कहा कि मंदिर से संबंधित इस विवाद का उन्हें किसी भी प्रकार की जानकारी नहीं थी यदि किसी को गलतफहमी हुई है तो उसके लिए वह खेद व्यक्त करते हैं इसी के साथ मौके पर ही गौरव स्वरूप ने जिले के पुलिस कप्तान से फोन पर बात की एवं दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के लिए आश्वासन दिया मंदिर में हिंदू संघर्ष समिति के संयोजक नरेंद्र कुमार ने भी मंदिर के महंत को आश्वासन दिया कि हिंदू संघर्ष समिति से जुड़े सभी संगठन महंत जी के साथ हैं उन्हें किसी भी प्रकार की घबराने की आवश्यकता नहीं है साथ ही हिंदू संघर्ष समिति के संयोजक नरेंद्र पवार ने भारतीय जनता पार्टी के नेता गौरव स्वरूप की प्रशंसा की। उन्होंने हिंदू संगठनों की भावनाओं को समझा। इस अवसर पर हिंदू संघर्ष समिति से जुड़े अमित गुप्ता, संजय मिश्रा, अरुण प्रताप सिंह, पवन मित्तल, देशराज चौहान, अंजेश गुर्जर, राजेश शमा,र् अनमोल रतन छाबड़ा, चमन लाल कुकी, राजीव धीमान, हरीश पालीवाल, मनोज पाटिल, संजय वाल्मीकि, रवि शर्मा, विनोद गर्ग, अनुज चौधरी, सुखबीर सिंह, सुरेंद्र सिंह आदि हिंदू वीर उपस्थित रहे।

 

बी०एफ०ए० के विद्यार्थियों के लिए एस०डी० कॉलेज ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज में पेंटिंग कार्यशाला का आयोजन
मुजफ्फरनगर। एस०डी० कॉलेज ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज मुजफ्फरनगर में ललित कला संकाय में एक पेंटिंग कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि श्री प्रवीण सैनी प्रवक्ता डी०ए०वी० कॉलेज मुजफ्फरनगर, कॉलेज प्राचार्य डा० संदीप मित्तल व डॉ० सचिन गोयल एवं श्री सुनील कुमार मुख्य रूप से उपस्थित रहे। महाविद्यालय द्वारा छरू दिवसीय चलने वाली वर्कशॉप में ललित कला संकाय के छात्र छात्राओं को वाटर कलर, एक्रेलिक पेंटिंग, पॉट्रेट, स्कैच, मिनी कैनवस, स्टोन आर्ट्स आदि के विषय में बताया जायेगा। कार्यक्रम का संचालन प्रवक्ता सुनील कुमार ने किया।
मुख्य अतिथि प्रवीण कुमार ने जल रंग के माध्यम से विभिन्न प्रकार के दृश्यों को उकेरा। जिसमें पर्वतीय दृश्य, ग्रामीण इलाको के चित्र, संध्याकालीन व प्रातःकाल के दृश्य इत्यादि, जिसे सभी छात्र/छात्राओं ने बखूबी से सीखा । उपस्थित छात्र/छात्राओं ने प्रवीण कुमार जी के निर्देशन में एक से बढकर एक खुबसुरत दृश्य चित्र बनाये। उन्होने छात्र/छात्राओं की चित्रकला संबन्धित जिज्ञासाओं के विषय में भी समझाया ।प्राचार्य डा० सन्दीप मित्तल व डा० सचिन गोयल ने वर्कशॉप को सफल बनाने में मुख्य अतिथि, सभा शिक्षकों व विद्यार्थीयों का आभार व्यक्त किया । इस अवसर पर डा० आशीष गर्ग, कुमार वैभव, सुनील कुमार, डालचन्द, अर्चना, दानिया अंसारी, प्रीति शर्मा, शिवांगी पाण्डेय, अंजलि सैनी, प्राची गर्ग, आदि उपस्थित रहे।

 

जालौन भेड़ मुजफ्फरनगर में लाई गई , नस्ल सुधार के लिए उठाया कदमMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News)। भेड़ विकास योजना के लिए मुजफ्फरनगर जिले में पांच यूनिट की स्थापना कर दी गई है। इस बार यहां स्थानीय के बजाए जालौनी भेड़ को रखा जाएगा। जिले में १०५ भेड़ की आपूर्ति पशुपालन विभाग की ओर से कराई गई है। नस्ल सुधार और पशुपालकों के लिए काम को उपयोगी बनाने की दिशा में यह बदलाव किया गया है।
भेड़ विकास योजना में आम तौर पर पशुपालक स्थानीय नस्ल की भेड़ को ही तरजीह देते रहे हैं। लेकिन शासन ने इस बार बदलाव के लिए गाइड लाइन जारी की। मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डॉ. जितेंद्र गुप्ता ने बताया कि अन्य जिलों की संस्थाओं से भेड़ की आपूर्ति के निर्देश दिए गए थे।
बुढ़ाना क्षेत्र के राजपुर छाजपुर गांव में तीन और सरनावली गांव में दो मिलाकर कुल पांच सेंटर खोले गए गए हैं। इन केंद्रों पर जालौन की प्रसिद्ध जालौनी भेड़ की नस्ल को मंगाया गया है। एक सेंटर पर २० मादा और एक नर भेड़ रखने का प्रावधान है। जालौनी नस्ल की भेड़ की आपूर्ति बुंदेलखंड नेचुरलस नामक संस्था ने बुंदेलखंड के बांदा से की है। यहां की नस्ल अधिक गर्मी के मौसम में रहने, अधिक ऊन के लिए अपनी पहचान रखती है। राजपुर छाजपुर और सरनावली पहुंची पशुपालन विभाग की टीम ने केंद्रों का निरीक्षण किया। जालौनी नस्ल की जानकारी भेड़ पालकों को दी। मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डॉ. जितेंद्र गुप्ता ने बताया कि सरकार की ओर से एक सेंटर पर एक लाख ७० हजार रुपये दिए जाते हैं, जिनमें से पशुपालक को केवल १७ हजार रुपये ही देने होते हैं।
एक थी मुजफ्फरनगरी भेड़
गुड़ और गन्ने के उत्पादन से खास पहचान रखने वाले जिले की भेड़ का भी विशेष स्थान था। नस्ल को मुजफ्फरनगरी भेड़ नाम दिया गया था। ऊन उत्पादन के शौकीनों की यह खास पसंद थी।
पिछले वर्ष आयोजित पशु मेले में भी इस भेड़ का प्रदर्शन किया गया था। लेकिन इस बार किसी भी जिले को यहां की भेड़ नस्ल सुधार के लिए नहीं भेजी गई है। सीवीओ का कहना है कि जिले में बिक्री करने वाली कोई संस्था पंजीकृत नहीं है, जबकि शासन के निर्देश थे कि पंजीकृत संस्था से ही भेड़ का आदान प्रदान किया जाना है।

 

177 श्रद्धालुओं ने किया रक्तदानMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News)।मानवता व विश्वबन्धुत्व को समर्पित सन्त निरंकारी मिशन की सामाजिक शाखा सन्त निरंकारी चौरिटेबल फाउंडेशन के तत्वावधान में मानवता के मसीहा युगप्रवर्तक बाबा गुरबचन सिंह जी की पावन स्मृति में आयोजित मानव एकता दिवस के अवसर पर सत्गुरु माता सुदीक्षा जी महाराज की असीम कृपा से ४२वें रक्तदान शिविर का आयोजन रूड़की रोड स्थित संत निरंकारी सत्संग भवन के प्रांगण में किया गया। जिसमें सन्त निरंकारी मिशन के १७७ श्रद्धालु भक्तों एवं सेवादारों द्वारा निःस्वार्थ भाव से रक्तदान किया गया, जबकि २५९ भाई-बहनों ने अपना पंजीकरण कराया। रक्त एकत्रित करने हेतु जिला चिकित्सालय के डॉ० परवेज आलम, डॉ० अशरफ हुसैन व डॉ० पीके त्यागी के निर्देशन में ब्लड बैंक की टीम के सदस्यों शमशेर सिंह, आबिद, पंकज, राहुल, कँवरपाल, आजाद, श्रीपाल व निपेन्द्र ने रक्तसंग्रह किया। इस अवसर पर सत्संग समारोह भी आयोजित किया गया, जिसकी अध्यक्षता जोनल इन्चार्ज कुलभूषण चौधरी जी ने की। इस अवसर पर क्षेत्रीय संचालक सेवादल संजीव कुमार, ज्ञान प्रचारक सत्यपाल सिंह, संचालक नवीन कुमार एवं शिक्षक दीपक त्यागी, अनुपम कुमार, हेमन्त अरोरा, शैलेन्द्र कुमार त्यागी (पीईएस) व गणमान्य व्यक्तियों सहित जनपद मुजफ्फरनगर की अनेक शाखाओं से आये मुखी महात्मा व साध-संगत उपस्थित थीं। जोनल इन्चार्ज कुलभूषण चौधरी जी ने कहा कि रक्तदान करके हम जीवन (मौत) से जूझ रहे इंसान की जान बचाते हैं। इसलिए रक्तदान को महादान कहा जाता है। मानवता की सेवा करते हुए सन्त निरंकारी मिशन अपना अमूल्य योगदान दे रहा है, यह वास्तव में प्रशंसीय है। यह दिन युगप्रवर्तक बाबा गुरबचन सिंह जी के परोपकारी जीवन एवं उनकी लोक कल्याण की भावना को समर्पित है। जिन्होंने आध्यात्मिक जागृति के माध्यम से आपसी भाईचारे एवं मिलवर्तन का विश्वभर में संदेश दिया। साथ ही सेवा के पुंज समर्पित गुरू-भक्त चाचा प्रताप सिंह जी व अन्य भक्तों को भी इस दिन स्मरण किया जाता है।
जिला संयोजक हरीश कुमार ने कहा कि युगप्रर्वतक बाबा गुरबचन सिंह जी ने ब्रह्मज्ञान की दिव्य दात द्वारा मानव को मानव से जोड़कर प्रेम और मिठास की सदा बहने वाली निर्मल धारा को प्रवाहित कर हर हृदय में अपना स्थान बनाया। उनकी इन्हीं दिव्य सिखलाइयों को वर्तमान में सतगुरु माता सुदीक्षा जी महाराज सत्य के प्रकाश पुँज रूप में प्रवाहित कर रहे हैं, जिसकी रोशनी से हर मानव अपने जीवन का सकारात्मक रूप में कल्याण कर रहा है। उन्होंने रक्तदान शिविर में उपस्थित सभी गणमान्य अतिथियों सहित डॉक्टर एवं उनकी टीम का तथा रक्तदाताओं का हृदय से आभार व्यक्त किया गया।
मीडिया सहायक सुशील अंश ने कहा कि बाबा हरदेव सिंह जी ने मानवता को यह संदेश दिया कि – च्च्रक्त नाड़ियों में बहे, नालियों में नहींच्च्। युगदृष्टा बाबा हरदेव सिंह जी द्वारा सन् १९८६ से आरम्भ हुई परोपकार की यह मुहिम महाअभियान के रूप में आज अपने चरमोत्कर्ष पर है। इन शिविरों में अभी तक १३,३१,९०६ यूनिट रक्त मानवमात्र की भलाई हेतु दिया जा चुका है और यह सेवाएं निरंतर जारी है। कार्यक्रम में सेवादल के संचालक नवीन कुमार एवं शिक्षक दीपक त्यागी के निर्देशन में सेवादल के भाई-बहनों ने बढ़-चढ़कर उत्साहपूर्वक अपनी सेवाओं को निभाते हुए पूर्ण योगदान दिया।
उल्लेखनीय है कि संत निरंकारी मिशन की सामाजिक शाखा संत निरंकारी चौरिटेबल फाउंडेशन द्वारा आज संपूर्ण भारतवर्ष के लगभग २०७ स्थानों पर विशाल रूप में रक्तदान शिविर की श्रंखलाओं का आयोजन किया गया जिसमें लगभग ५०,००० यूनिट रक्त संग्रहित किया गया। साथ ही दिल्ली के ग्राउंड नं० २ निरंकारी चौक, बुराड़ी में आयोजित रक्तदान शिविर में सभी रक्तदाताओं ने अत्यंत उत्साहपूर्वक स्वैच्छिक भाव से लगभग १५,०० युनिट रक्तदान किया। सत्गुरु माता सुदीक्षा जी महाराज ने च्मानव एकता दिवसज् के अवसर पर समस्त श्रद्धालु भक्तों को सम्बोधित करते हुए व्यक्त किये कि निरंकार प्रभु ने हमें यह जो मानव जीवन दिया है इसका प्रत्येक पल मानवता के प्रति समर्पित हो सकेय परोपकार का ऐसा सुंदर भाव जब हमारे हृदय में उत्पन्न हो जाता है तब वास्तविक रूप में समूची मानवता हमें अपनी प्रतीत होने लगती है। फिर सबके भले की कामना ही हमारे जीवन का लक्ष्य बन जाता है। इस अवसर पर निरंकारी राजपिता रमित जी ने भी रक्तदान किया, जो मिशन के भक्तों एवं युवा सेवादारों के लिए निःसंदेह प्रेरणा का स्रोत रहा।

 

अस्थाई गौशाला का पशु चिकित्साधिकारी ने किया निरीक्षण
मुजफ्फरनगर। पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ० वैभव आर्य पशु चिकित्सा अधिकारी डूंगर तथा राजीव कुमार पशुधन प्रसार अधिकारी द्वारा अस्थाई गौशाला रायपुर अटेरना का निरीक्षण किया गया। शासन के निर्देशानुसार एवं जिलाधिकारी अरविन्द मल्लप्पा बंगारी व मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी महोदय डॉ० जितेन्द्र गुप्ता के दिशा निर्देशन में पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ० वैभव आर्यग् पशु चिकित्सा अधिकारी डूंगर तथा राजीव कुमार पशुधन प्रसार अधिकारी द्वारा अस्थाई गौशाला रायपुर अटेरना का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान गौ आश्रय स्थल में चारा, भूषा, पानी तथा साफ सफाई की उचित व्यवस्था पाई गई। इसी क्रम में अधिकारीगण द्वारा सम्बन्धित केयर टेकर को गौ आश्रय स्थल में ससमय कार्यभार सम्भालने हेतु निर्देशित किया गया।

 

लोकसभा चुनाव 2024 के दौरान पुलिस व अन्य एजेंसी द्वारा जब्त नकदी आदि सामग्री को रखा जाएगा समिति के सम्मुख
मुजफ्फरनगर। वरिष्ठ कोषाधिकारी ने बताया कि निर्वाचन व्यय अनुवीक्षण पर अनुदेशों का सार संग्रह एवं भारत निर्वाचन आयोग नई दिल्ली के प्राविधानों के अनुसार उड़न दस्ते, एस०एस०टी० या पुलिस प्राधिकारियों द्वारा की गयी नकदी आदि की जब्ती के सभी मामले तत्काल जिले में गठित समिति के ध्यान में लाये जाएंगे और समिति ऊपर उल्लिखित पैरा (प) के अनुसार कार्यवाही करेगी जिसके क्रम में जिलाधिकारी महोदय के आदेशानुसार ०३ सदस्यीय ष्जिला शिकायत समितिष् यथा १- मुख्य विकास अधिकारी, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व एवं वरिष्ठ कोषाधिकारी मुजफ्फरनगर का गठन दिनांक १६-०३-२०२४ को किया गया था। लोकसभा सामान्य निर्वाचन, २०२४ में आचार संहिता के चलते एफ०एस०टी०ध्एस०एस०टी ०टीम द्वारा जब्त की गई नकदी/बहुमूल्य वस्तुओं के अवमुक्ति हेतु उपरोक्तानुसार सम्बन्धित कार्यालय में आवेदन दिया जा सकता है। जिन व्यक्तियों की धनराशि अवमुक्त नही हो सकी है उनके द्वारा उपरोक्त में से किसी भी कार्यालय में आवेदन पत्र दिया जा सकता है।

 

जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन
मुजफ्फरनगर। विश्व मलेरिया दिवस के अवसर पर स्कूल जागरूकता कार्यक्रम के अंतर्गत ग्राम गढ़ी ब्लॉक सदर स्थित पी आर पब्लिक स्कूल मुजफ्फरनगर में छात्रों को मलेरिया एवं अन्य वेक्टर जनित रोगों के संबंध में स्वास्थ्य शिक्षा प्रदान की गई । शासन के निर्देशानुसार एवं जिलाधिकारी अरविन्द मल्लप्पा बंगारी के दिशा निर्देशन मे विश्व मलेरिया दिवस के अवसर पर स्कूल जागरूकता कार्यक्रम के अंतर्गत ग्राम गढ़ी ब्लॉक सदर स्थित पी आर पब्लिक स्कूल मुजफ्फरनगर में छात्रों को मलेरिया एवं अन्य वेक्टर जनित रोगों के संबंध में स्वास्थ्य शिक्षा प्रदान की गई । एक इंटरएक्टिव सत्र के .अंतर्गत कार्यक्रम में जिला मलेरिया अधिकारी मुजफ्फरनगर अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी वी बी डी मुजफ्फरनगर वरिष्ठ मलेरिया निरीक्षक एवं मलेरिया निरीक्षको सहित विद्यालय प्रबंधन के सदस्यों ने छात्र-छात्राओं को संचारी रोगों विशेषकर मलेरिया डेंगू व चिकनगुनिया से बचावके संबंध में चर्चा की । कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं का सक्रिय सहयोग रहा।

 

संचारी रोग नियंत्रण को किया जागरूक
मुजफ्फरनगर। माध्यमिक शिक्षा क्षेत्र के महामना मालवीय इन्टर कॉलेज मुजफ्फरनगर व राजकुमार जनता इंटर कॉलेज फलौदा मुजफ्फरनगर में में छात्र छात्राओ द्वारा संचारी रोग नियंत्रण अभियान के अन्तर्गत क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया तथा सभी को संचारी रोग से बचाव के प्रति जागरूक किया गया। शासन के निर्देशानुसार एवं जिलाधिकारी अरविन्द मल्लप्पा बंगारी के दिशा निर्देशन में माध्यमिक शिक्षा क्षेत्र के महामना मालवीय इन्टर कॉलेज मुजफ्फरनगर व राजकुमार जनता इंटर कॉलेज फलौदा मुजफ्फरनगर में में छात्रदृछात्राओ द्वारा संचारी रोग नियंत्रण अभियान के अन्तर्गत क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया तथा सभी को संचारी रोग से बचाव के प्रति जागरूक किया गया। जिसमें उपरोक्त विद्घ्यालयो के सभी विद्घ्यार्थीयो द्वारा बढदृचढकर प्रतिभाग किया गया। विद्घ्यार्थीयो ने संचारी रोग के होने के कारण लक्षण व उन से किस प्रकार बचाव किया जा सकता है इस विषय पर विचार व्यक्त किये गये तथा सभी को संचारी रोग के नियंत्रण के बारे में आवश्यक जानकारी दी गयी। इसके अतिरिक्त बरला इंटर कॉलेज, बरला जनपद मुजफ्फरनगर में नयासत्र- नयासवेरा कार्यक्रम संचालित किया गया। इस अवसर पर सभी शिक्षकध्शिक्षिका एवं कर्मचारी गण मौजूद रहे।

 

मनचले की धुनाई
भोपा। एयर कंडीशनर ठीक करने के बहाने से घर में घुसे मनचले की हरकत को ग्रामीणों ने पकड़ लिया और जमकर पिटाई बाद पुलिस को सौंप दिया। मामले का समाजिक लोगो ने निपटाकर पटाक्षेप किया। भोपा थाना क्षेत्र के एक गाँव मे एक युवक एयर कंडीशनर ठीक करने के बहाने से घर मे पहुंचा और परिजनों की अनुपस्थिति में वहां मौजूद युवती के साथ असामाजिक हरकतें करने लगा ।पड़ोसियों को मिस्त्री पर शक हुआ तो युवती के परिजनों को फोन कर घर बुलाया गया अचानक घर पहुँचे परिजनों ने मिस्त्री को पकड़ लिया और उसकी जमकर धुनाई की व पुलिस को सौप दिया जैसे ही मिस्त्री के घर तक सारे मामले की जानकारी पहुँची तो क्षेत्र के सम्भ्रांत व्यक्तियों द्वारा मामले को शांत कर समझौता करा दिया गया हालांकि मनचले के सिर से जमकर आशिकी का भूत उतारा गया ।

 

मिलावटी शराब ले जा रहे तस्कर को पुलिस ने किया गिरफ्तार
भोपा। मिलावटी शराब कर उसकी तस्करी कर ले जा रहे बाइक सवार एक व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया जबकि उसका साथी फरार हो गया। आरोपी से बडी मात्रा में शराब बरामद की गयी है। थाना प्रभारी निरीक्षक विनोद कुमार सिंह ने बताया कि शुक्रताल चौकी पुलिस मुखबिर की सूचना क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाये हुए थी। मोरना बहुपुरा मार्ग पर स्थित छछरौली चौराहे पर वाहन चेकिंग के इरादे से पुलिस ने बाइक सवार को रोकने का प्रयास किया तो बाइक सवार बाइक छोड़कर भागने लगे। पुलिस ने ततपरता दिखाते हुए एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया। बाइक की तलाशी लेने पर ९ बोतल इंग्लिश शराब व १९ हाफ बोतल व ४ क्वार्टर बोतल बरामद हुई । जिनपर रॉयल ग्रीन,रॉयल स्टेग, इम्पीरियल ब्लू का रैपर लगा हुआ पाया गया ।गिरफ्तार आरोपी की पहचान नीशू निवासी फिरोजपुर थाना भोपा के रूप में हुई है।जिसने अपने साथी का नाम ललित निवासी फिरोजपुर बताया है। नीशू मोरना स्थित शराब ठेके पर सेल्समैन का कार्य करता है। मौके पर पहुँचे आबकारी निरीक्षक विकास चौधरी ने बताया कि शराब की बोतल आदि पर लगे रैपर पर बार कोड अंकित नहीं हैं।तथा इनकी गुणवत्ता अपमिश्रित पाई गयी।आरोपी सेल्समैन ठेके से शराब ले जाकर उसमे पानी मिलाकर बेंचता है। आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

 

समर स्पेशल ट्रेन, वेष्णो देवी जाने वालों को बड़ी राहत
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News)। जनपद के रेल से सफर करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। रेलवे ने मुजफ्फरनगर से होकर जाने वाली समर स्पेशल ट्रेन की सौगात दी है। आनंद विहार से शहीद कैप्टन तुषार महाजन उधमपुर के बीच यह ट्रेन चलेगी। २६ अप्रैल से २८ जून तक ट्रेन का संचालन प्रत्येक शुक्रवार को होगा। इस दौरान यह ट्रेन २० फेरे लगाएगी। मुजफ्फरनगर के अलावा इस ट्रेन के चलने से गाजियाबाद, मेरठ के यात्रियों को भी लाभ मिलेगा। मां वैष्णो देवी के दर्शन को जाने वाले श्रद्धालुओं को यह अतिरिक्त ट्रेन मिलेगी, क्योंकि इन जिलों के यात्रियों के लिए मां वैष्णो देवी जाने के लिए अभी तक केवल एक मात्र ट्रेन शालीमार ही है। समर स्पेशल ट्रेन संख्या ०४०१७ हर शुक्रवार को रात ११.५५ बजे आनंद विहार से चलेगी। गाजियाबाद रात १२.४० बजे, मेरठ १.२२ बजे, मुजफ्फरनगर २.०८ बजे, सहारनपुर ३.३० बजे पहुंचेगी। अंबाला, जालंधर, पठानकोट, जम्मूतवी होते हुए शनिवार दोपहर १२.४० बजे उधमपुर पहुंचेगी। ट्रेन संख्या ०४०१८ शनिवार को ही दोपहर ३.५५ बजे चलेगी। मेरठ रात ३.१५ बजे आएगी तथा रविवार सुबह पांच बजे आनंद विहार पहुंचगी। इस ट्रेन के चलने से स्थानीय यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी। रेलवे अभी तक करीब ७० समर स्पेशल ट्रेन चला चुका है।

 

पिछड़ा वर्ग मोर्चा में प्रजापति समाज के दर्जनों लोग शामिल
मुजफ्फरनगर। मोहन प्रजापति राष्ट्रीय अध्यक्ष भारतीय अति पिछड़ा वर्ग संघर्ष मोर्चा ने जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि भारतीय अति पिछड़ा वर्ग संघर्ष मोर्चा के टाउन हॉल स्थित कार्यालय पर प्रजापति समाज के दर्जनों गणमान्य लोगों ने भारतीय अति पिछड़ा वर्ग संघर्ष मोर्चा की सदस्यता ग्रहण की इस दौरान मंडल अध्यक्ष भरत सिंह पाल ने बताया कि आज प्रजापति समाज के दर्जनों लोगों ने राष्ट्रीय अध्यक्ष मोहन प्रजापति के समक्ष मोर्चा की सदस्यता ग्रहण की इस दौरान समाज के लोगों ने कहा है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष मोहन प्रजापति द्वारा अति पिछड़ों के हित व हक की लड़ाई मजबूती से लड़ी जा रही है इसी से प्रभावित होकर वह मोर्चे में शामिल हुए हैं वहीं उन्होंने संकल्प लिया है कि वह तन मन धन से मोर्चा को मजबूत करने का काम करेंगे और राष्ट्रीय अध्यक्ष मोहन प्रजापति के हाथों को मजबूत करेंगे क्योंकि वह ईमानदारी व मेहनत से समाज की हर लड़ाई को निडरता पूर्वक लड़ते हैं इस दौरान डॉक्टर ईश्वर प्रजापति,डॉ अनुज प्रजापति ,डॉक्टर जितेंद्र ,प्रजापति डॉ विनोद प्रजापति, डॉ मनोज प्रजापति, महकर सिंह प्रजापति ,अनुज दक्ष, तरुण प्रजापति ,महावीर प्रजापति, राहुल प्रजापति ,सुशील पाल, मनीष प्रजापति ,अमरेश प्रजापति आदि मौजूद रहे।

 

एसपी सिटी बोलेः बिलासपुर मामले के आरोपितों की तलाश जारी
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News)। नई मन्डी क्षेत्र के गांव बिलासपुर मे होलिका दहन की जमीन को लेकर पिछले 3 दिनों से चल रहे विवाद के मामले में एसपी सिटी सत्यनारायण प्रजापत ने बाईट देते हुए बताया कि उक्त मामला 3 दिन पहले संज्ञान मे आया है। जिसकी जांच चल रही है। एसपी सिटी सत्यनारायण प्रजापत ने बताया कि उनके संज्ञान मे आया है कि गांव मे होलिका दहन करने वाली जमीन पर कुछ लोगों द्वारा पशु बांधे जा रहे थे। तथा कुछ अज्ञात लोगां द्वारा उक्त जमीन पर लगे पोल तोडे गए हैं। पोल तोडने वाले लोगों को चिन्हित किया जा रहा है। जांचोपरान्त आरोपितों के खिलाफ विधिक कार्यवाही अमल मे लाई जाएगी। इस सम्बन्ध मे गांव के गणमान्य लोगों के साथ वार्ता की गई है। मामला पूरी तरह शान्त है। किसी प्रकार की कोई समस्या नही है। आरोपितों की तलाश जारी है।
दुकान तोडने के आरोपितों के खिलाफ होगी कार्यवाही
मुजफ्फरनगर। मेरठ रोड पर बीती रात कुछ अज्ञात लोगां द्वारा एक व्यक्ति की ड्राईक्लीन की दुकान तोडे जाने के मामले में पीडित किरायेदार द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर कोतवाली पुलिस ने अज्ञात मे मामला दर्ज कर लिया है।
उक्त मामले मे एसपी सिटी सत्यनारायण प्रजापत का कहना है कि बीते दिन पुलिस को सूचना मिली कि कुछ अज्ञात लोगां ने ड्राईक्लीन की दुकान करने वाले एक व्यक्ति की दुकान तोड डाली। कोतवाली पुलिस ने उक्त मामले मे अज्ञात आरोपितों के खिलाफ सुसंगत धाराओ मे मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आरोपितों की पहचान की जा रही है, तत्पश्चात उनके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

News

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15176 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

thirteen + twenty =