वैश्विक

Germany के हैम्बर्ग में अंधाधुंध फायरिंग से 6 की मौत

Germany के हैम्बर्ग शहर में बंदूकधारियों ने रविवार को एक चर्च में अंधाधुंध फायरिंग कर दिया. इस गोलीबारी में 6 लोगों की जान चली गई, जबकि घटना में दर्जनों लोग गंभीर रूप से घायल हो गए.

Germany पुलिस ने बताया कि फायरिंग गुरुवार की रात करीब 9:15 बजे हुई. पुलिस ने ट्विटर कर बताया कि शुरुआती संकेतों के अनुसार, ग्रॉसबोरस्टेल जिले के डेलबोएज स्ट्रीट में एक चर्च में गोलियां चलाई गईं. इस गोलीबारी में कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. वहीं, कुछ की मौत भी हो गई है.

उन्होंने आपदा चेतावनी ऐप का उपयोग करके लोगों को क्षेत्र में अत्यधिक खतरे के प्रति सचेत किया है. जर्मनी पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि कई सड़कों को बंद कर दिया गया है. साथ ही आम जनता को क्षेत्र से दूर रहने के लिए लगातार मैसेज भेजा जा रहा है. पुलिस ने स्थानीय निवासियों को घर के अंदर रहने और केवल बहुत अधिक जरूरी होने पर ही फोन का इस्तेमाल करने के लिए कहा गया है, ताकि नेटवर्क पर बोझ न पड़े.

इस हमले के पीछे के मकसद पर पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि अभी तक इस संबंध में कोई विश्वसनीय जानकारी नहीं मिली है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, हैम्बर्ग के मेयर पीटर चेंचचर ने कहा कि मैं पीड़ितों के परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं. पुलिस अपराधियों का पता लगाने और पृष्ठभूमि स्पष्ट करने के लिए तेजी से काम कर रही है.

Germany में हाल के कुछ वर्षों में जिहादियों और चरमपंथियों की ओर से कई हमले किए गए हैं. इससे पहले दिसंबर, 2016 में बर्लिन के क्रिसमस बाजार में इस्लामवादी चरमपंथियों की ओर से किए गए सबसे घातक ट्रक भगदड़ में बारह लोग मारे गए थे. वहीं, ट्यूनीशियाई में भी कुछ दिन पहले हमला हुआ था.

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15119 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

14 − 13 =