उत्तर प्रदेश

UP Election 2022: रिटायर्ड IPS कुश सौरभ पासवान बीजेपी में हुए शामिल, बीजेपी में एक और आईपीएस की एंट्री

UP Election 2022: शुक्रवार को आईपीएस कुश सौरभ पासवान बीजेपी में शामिल हो गए. पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई. इससे पहले कुश सौरभ पासवान 2019 में कांग्रेस के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ चुके हैं लेकिन वो हार गए थे. विधानसभा चुनाव से पहले उन्होंने बीजेपी की ओर रुख कर लिया. उनसे पहले कानपुर के आईपीएस असीम अरुण भी बीजेपी में शामिल हो गए थे.

 एक और आईपीएस की एंट्री

कुश सौरभ पासवान मूलत: देवरिया के बरहज तहसील के पैना गांव के रहने वाले हैं. साल 1986 में उनका प्रान्तीय पुलिस सेवा में सलेक्शन हुआ था, जिसके बाद साल 2009 में उन्हें आईपीएस कैडर भी मिला. जिसके बाद उन्होंने दिसंबर 2018 में स्वैच्छिक सेवानिवृति ले ली थी और फिर कांग्रेस में शामिल हो गए थे. राजनीति उन्हें विरासत में मिली है. उनके पिता मंगलदेव विशारद भी भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के प्रदेश महासचिव भी रह चुके हैं.

यूपी में 10 फरवरी को पहले चरण का मतदान

उत्तर प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों पर सात चरणों में मतदान होना है. पहले चरण का मतदान 10 फरवरी को होगा, जिसमें पश्चिमी उत्तर प्रदेश की 58 सीटों पर मतदान किया जाएगा.

इन चुनावों के नतीजे 10 मार्च को आएगे. चुनावों को देखते हुए कई नेता एक दल को छोड़कर दूसरे दल को ज्वाइन कर रहे है. पिछले दिनों मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव और उनके साढ़ू प्रमोद गुप्ता भी बीजेपी में शामिल हुए हैं. 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15124 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 − 2 =