खेल जगत

Big Bash League: 15 रन के कुल स्कोर पर आउट हो गयी सिडनी थंडर

Big Bash League: सिडनी थंडर की टीम केवल 15 रन के कुल स्कोर पर आउट हो गयी. वह भी 5.5 ओवर में. यह टी20 इतिहास में अब तक का सबसे कम स्कोर है. सिडनी थंडर को उसके होम ग्राउंड पर एडिलेड स्ट्राइकर्स ने जीत के लिए 140 रन का लक्ष्य दिया था. इस मुकाबले में घरेलू टीम को बल्ले से एक चौंकाने वाली आउटिंग का सामना करना पड़ा. टीम के नंबर 10 बल्लेबाज ब्रेंडन डॉगगेट ने 4 रन का सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर बनाया.

सिडनी थंडर के दोनों सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स और मैथ्यू गिलक्स डक पर आउट हुए और टीम के पांच बल्लेबाज जब पवेलियन लौट गये तब टीम का स्कोर केवल 9 रन था. एडिलेड स्ट्राइकर्स की ओर से गेंदबाज हेनरी थॉर्नटन ने 5/3 का अविश्वसनीय आंकड़ा दर्ज किया. जबकि वेस आगर ने छह रन देकर चार विकेट चटकाये. Big Bash League में सिडनी थंडर की पूरी टीम महज 5.5 ओवर में आउट हो गयी और 124 रन से मैच हार गयी.

सबसे कम टी20 स्कोर की लिस्ट

15 रन – सिडनी थंडर बनाम एडिलेड स्ट्राइकर्स.

21 रन – तुर्की बनाम चेक गणराज्य.

26 रन – लेसोथो बनाम युगांडा.

28 रन – तुर्की बनाम लक्समबर्ग.

Big Bash League में सबसे कम टीम टोटल भी यही है. यह अवांछित रिकॉर्ड पहले मेलबर्न रेनेगेड्स (57) के पास था. बल्लेबाजी करते हुए एडिलेड स्ट्राइकर्स ने 20 ओवरों में 139/9 का स्कोर बनाया था, जिसमें क्रिस लिन ने 27 गेंदों में 36 रन बनाये थे. गेंदबाजी में फजलहक फारूकी ने 3/20 के प्रभावशाली आंकड़े दर्ज किये और सिडनी थंडर इस लक्ष्य को आराम से हासिल कर चाहता था. हालांकि, थंडर्स के लिए बल्ले से यह बिल्कुल चौंकाने वाला प्रदर्शन था. पूरी टीम पावर प्ले भी नहीं खेल पायी.

पारी की तीसरी गेंद पर गिलक्स आउट हो गये और अगले ओवर में रेली रूसो (3) आउट हो गये. जेसन सांघा (0) और हेल्स (0) भी स्कोरर को परेशान किये बिना आउट हो गये. चौथे ओवर के अंत तक, थंडर ने छह खो दिये थे और यह केवल पक्ष के लिए खराब हो गया था, क्योंकि अगले ओवर में 10/8 पर दो और विकेट मिले. अंतिम विकेट आउट होने से पहले डॉगगेट ने थंडर के लिए सर्वाधिक केवल चार रन बनाये. 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15097 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nineteen − twelve =