खेल जगत

ICC T20 World Cup 2022: नीदरलैंड ने यूएई को 3 विकेट से हराया

ICC T20 World Cup:  नीदरलैंड ने संयुक्त अरब अमीरात को तीन विकेट से हराकर अपनी पहली जीत दर्ज की है. इससे पहले हुए मैच में नामीबिया ने श्रीलंका को हराकर बड़ा उलटफेर किया है. यूएई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 111 रन बनाये. जवाब में नीदरलैंड ने 19.5 ओवर में 112 रन बनाकर मुकाबला जीत लिया.

संयुक्त अरब अमीरात के लिए सलामी बल्लेबाज मोहम्मद वसीम ने 47 गेंद पर 41 रनों की पारी खेली. उसके बाद विकेटकीपर बल्लेबाज अरविंद ने 18 रनों की पारी खेली. एक छोर पर वसीम डटे रहे, लेकिन दूसरे छोर से विकेटों का गिरना जारी रहा. यूएई को पहला झटका 33 रन पर लगा. हालांकि इस अच्छी शुरुआत का फायदा टीम के बाकी बल्लेबाज नहीं उठा पाये. रन तो बने, लेकिन रनों की गति काफी धीमी रही.

20 ओवर में यूएई की टीम आठ विकेट के नुकसान पर केवन 111 रन ही बना सकी. जवाब में उतरी नीदरलैंड की शुरुआत खराब रही. टीम के सलामी बल्लेबाज विक्रमजीत सिंह जिस समय आउट हुए उस समय टीम का स्कोर 14 रन था. किसी एक बल्लेबाज ने बड़ी पारी नहीं खेली लेकिन सभी ने टीम के लिए कुछ न कुछ योगदान दिया. जिसकी बदौलत नीदरलैंड ने 19.5 ओवर में 112 रन बनाने में कामयाब रहा.

इससे पहले सुबह हुए मुकाबले में नामीबिया ने श्रीलंका को 55 रनों से हराकर सबको चौंका दिया. श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. नामीबिया ने श्रीलंका को जीत के लिए 164 रनों का लक्ष्य दिया.

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15176 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × 5 =