वैश्विक

IJT (Punjab University): होली मानने से रोकने को लेकर हुए विवाद के दौरान घायल हिंदू छात्र

पाकिस्तान के अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय के कम से कम 15 छात्र सोमवार को एक कट्टरपंथी इस्लामी छात्र संगठन के सदस्यों द्वारा यहां पंजाब विश्वविद्यालय  IJT (Punjab University) परिसर में कथित तौर पर होली मानने से रोकने को लेकर हुए विवाद के दौरान घायल हो गये.

 IJT (Punjab University) के “लॉ कॉलेज” में हुई, जब करीब 30 हिंदू छात्र होली मनाने के लिए जमा हुए. विश्वविद्यालय के एक छात्र और एक प्रत्यक्षदर्शी काशिफ ब्रोही ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, “जैसे ही छात्र “लॉ कॉलेज” के परिसर में इकट्ठा हुए, इस्लामी जमीयत तुलबा (आईजेटी) के कार्यकर्ताओं ने उन्हें जबरन होली मनाने से रोक दिया, जिसके कारण झड़प हुई. झड़प के परिणामस्वरूप 15 हिंदू छात्र घायल हो गये.

ब्रोही ने दावा किया कि उन्होंने विश्वविद्यालय प्रशासन से पूर्व अनुमति ली थी. खेत कुमार के हाथ में इस दौरान चोट आयी है. उसने कहा कि  IJT (Punjab University) के सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें तब पीटा जब उन्होंने आईजेटी सदस्यों द्वारा जबरन होली मनाने से रोकने का विरोध करने के लिए कुलपति कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया. कुमार ने कहा कि हमने आईजेटी और हमें पीटने तथा प्रताड़ित करने में शामिल सुरक्षा कर्मियों के खिलाफ पुलिस में एक शिकायत दी है, लेकिन अभी तक प्राथमिकी दर्ज नहीं की गयी है.

 IJT (Punjab University)  के प्रवक्ता इब्राहिम शाहिद ने इस घटना में उसके छात्रों की संलिप्तता से इनकार किया. पंजाब विश्वविद्यालय के प्रवक्ता खुर्रम शहजाद ने बताया कि विश्वविद्यालय प्रशासन ने लॉ कॉलेज के उद्यान में होली मनाने की अनुमति नहीं दी थी.उन्होंने कहा कि अगर समारोह कमरे के अंदर मनाया जाता तो कोई समस्या नहीं होती. शहजाद ने कहा कि कुलपति ने मामले की जांच के आदेश दिये हैं.

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15108 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × 5 =