उत्तर प्रदेश

Jhansi News: चोरी गए 33 लाख रुपयों  के मामले में चार बदमाशमुठभेड़  के दौरान गिरफ्तार

Jhansi News: कोतवाली और स्वॉट टीम ने व्यापारी की बैग से चोरी गए 33 लाख रुपयों  के मामले में चार बदमाशों को मुठभेड़  के दौरान गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से 27 लाख से अधिक कैश व घटना में प्रयुक्त किए गए वाहन भी बरामद किए। गिरफ्तार किए गए चारों आरोपियों को अदालत में पेश किया। वहां से उसे जेल भेजा गया। इस मामले में तीन अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है।

अजीत मिश्रा ने तहरीर देते हुए बताया था कि 17 जुलाई को वह 33 लाख रुपया लेकर अपनी ऑफिस पहुंचकर गाड़ी की पीछे वाली सीट में से निकालकर बैग में रख रहा था, चूकिं गली सकरी थी, पीछे से दो बाइकें आ रही थी इसलिए गाड़ी का गेट बंद करके पीछे चला आया और दोनों मोटर साइकिलों के निकल जाने का इंतजार करने लगा। इसी दौरान मोटर साइकिल से जा रहे व्यक्तियों के द्वारा पैसा चोरी कर लिया था।

पत्रकारों को जानकारी देते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शिवहरी मीना ने बताया है कि 17 जुलाई को कोतवाली थाना क्षेत्र के चंद्रशेखर आजाद मोहल्ले में रहने वाले अजीत मिश्रा की कार में रखा नोटों से भरा बैग चोरी हो गया था। बैग में 33 लाख कैश रखा हुआ था।

इस घटना को गंभीरता से लेते हुए टीमें गठित की गई थी। टीम बदमाशों की तलाश कर रही थी, तभी सूचना मिली की बाबा का अटा तिराहा (Atta Tiraha) के पास कुछ बदमाश खड़े हैं। वह वारदात करने की फिराक में है। इस सूचना पर गई टीमों को देख बदमाशों ने पुलिस दल पर फायरिंग की। जवाब में पुलिस ने भी फायर किया। बाद में घेराबंदी कर चार बदमाशों को पकड़ लिया। थाना लाकर गहराई से पूछताछ की। पूछताछ के दौरान उन्होंने 33 लाख रुपया चोरी करने की बात स्वीकार की है।

नवाबाद थाना क्षेत्र के झोकनबाग क्रिश्चियन हॉस्पिटल के सामने रहने वाले इशरार खान, नवाबाद थाना क्षेत्र के सिविल लाइन में रहने वाले अब्दुल सईद, प्रेमनगर थाना क्षेत्र के टपरियन हंसारी मोहल्ले में रहने वाले नीरज वर्मा और कोतवाली थाना क्षेत्र के मेंहदी बाग मोहल्ले में रहने वाले रोहित विश्वकर्मा को गिरफ्तार कर लिया।

इशरार खान के पास से 13 लाख 69 हजार कैश, अब्दुल सईद के पास से चार लाख 50 हजार कैश, नीरज वर्मा के पास से पांच लाख, एक 315 बोर का तमंचा, कारतूस, रोहित विश्वकर्मा के पास से चार लाख, 12 बोर का तमंचा व कारतूस, वैगन आर नंबर (यूपी 93एस-0986), एक मोटर साइकिल (यूपीएएस-6080) बरामद की है। इस प्रकार कुल 27 लाख से अधिक कैश बरामद किया गया।

 17 जुलाई को घटना करने के बाद एक बदमाश जेल में चला गया। इसी बदमाश ने घटना का प्लान बनाया था। इसमें व्यापारी भी शामिल हुए थे। व्यापारियों को आशंका थी कि यह व्यापारी मुकदमा दर्ज नहीं करवाएगा। इसलिए बदमाश के कहने पर व्यापारियों ने घटना को अंजाम दिया था। मौका देख वह बदमाश जेल चला गया। इसके अलावा इस घटना में तीन आरोपियों की तलाश की जा रही है।

कोतवाली थाना प्रभारी निरीक्षक तुलसीराम पांडेय, विवेचनाधिकारी चंद्रदेव यादव, स्वॉट टीम प्रभारी जे पी पाल, बड़ागांव गेट चौकी प्रभारी शिवजीत सिंह, उन्नाव गेट चौकी प्रभारी शिवम सिंह, मिनर्वा चौकी प्रभारी रजनीश कुमार, आरक्षी नफीस अहमद, रमाकांत, अंकित साहू, अशोक मालवीय, सद्दाम अली, अनुज कुमार, वीर सिंह, सर्विलांस सेल के मुख्य आरक्षी दुर्गेश चौहान, स्वॉट टीम के सदस्य मुख्य आरक्षी अजमत उल्ला, मुख्य आरक्षी देवेन्द्र सिंह, आरक्षी देवेश चतुर्वेदी, धारा सिंह, रजत कुमार, नवीन कुमार, कृष्ण मुरारी व राजेश कुमार शामिल रहे है।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15097 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 × four =