Muzaffarnagar और आसपास से प्रमुख खबरें

Muzaffarnagar News: दो स्कूल वाहनों की टक्कर में छात्र-छात्रा समेत 3 की मौत, 4 की हालत गंभीर

मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)आज सुबह शहर कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत बुढ़ाना बाईपास पर घने कोहरे के कारण हुए हादसे में दो स्कूली बसों की आमने-सामने टक्कर हो गई। हादसे में सगे भाई-बहन समेत तीन की मौत हो गई। इस हादसे में 16 लोग घायल हुए हैं। घायलों में 12 बच्चे और 2 ड्राइवर, 2 कंडक्टर हैं।

इसमें 6 बच्चे गंभीर घायल हुए जिनमें से चार बच्चों को मेरठ रेफर कर दिया गया। हादसा शहर कोतवाली के बुढ़ाना मोड़ के पास हुआ। जिन दो स्कूली बसों की टक्कर हुई। उसमें एक बस जीडी गोयनका पब्लिक स्कूल एवं दूसरी बस रविन्द्र नाथ स्कूल की है। उक्त दोनों बसे रोजाना की भांति घर से बच्चों को लेकर स्कूल जा रही थी।

बुढ़ाना मोड़ के पास तेज रफ्तार दोनों बसों की आमने-सामने भिड़ंत हो गई। टक्कर इतनी तेज थी कि एक बस बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। उसकी छत उड़ गई। अगला हिस्सा पिचक गया। वहीं, दूसरी बस की साइड भी बुरी तरह से टूट गई।

घटना के बाद वहां चीख-पुकार मच गई। आसपास के खेतों में काम कर रहे लोग दौड़कर पहुंचे। उन्होंने बस में फंसे घायल बच्चों को बाहर निकालने की कोशिश की। लेकिन, एक बस इस कदर पिचक गई थी कि उससे बाहर निकलने में बहुत मुश्किल हुई। सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। तुरंत दोनों बस के घायल बच्चों को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया। वहां 4 की हालत गंभीर थी।

घटना की जानकारी मिलते ही एसपी सिटी अर्पित विजयवर्गीय, सीओ सिटी कुलदीप कुमार, शहर कोतवाल आनंद देव मिश्रा मय फोर्स के मौके पर पहुंचे और तुरंत ही घायलों की मदद में जुट गये और उन्हे अस्पताल भिजवाया। गम्भीर रूप से घायल चार बच्चों और एक बस के ड्राइवर को हायर सेंटर मेरठ के लिए रेफर कर दिया गया।

घटना की जानकारी लेने के लिए एसएसपी अभिषेक चिकित्सालय पहुंचे। वहां गंभीर घायल बच्चों को डॉक्टरों ने हायर सेंटर मेरठ रेफर किया। इस दौरान एसएसपी अभिषेक यादव ने मेरठ पुलिस से बात कर सभी एंबुलेंस को रवाना किया। उन्होंने बताया कि मेरठ पुलिस से बात कर रास्ते में जाम से छुटकारा दिलाने के लिए सहयोग की अपील की गई ताकि एंबुलेंस जाम मे न फंसे और घायलों को समय पर उपचार दिलाया जा सके।

हादसे में छात्र अक्षित मलिक, दक्षित मलिक, लक्ष्य पुत्र सूरज, तौफीर पुत्र सूरज, छात्रा महा पुत्री सगीर, समीर पुत्र सगीर गंभीर घायल हुए। जीडी गोयनका बस के ड्राइवर श्रीकांत की हालत भी गंभीर है तथा दूसरी बस का चालक दीपक पुत्र जगपाल निवासी बरवाला भी घायल है। हादसे में गम्भीर रूप से घायल महा पुत्री सगीर, समीर पुत्र सगीर, लक्ष्य पुत्र सूरज, तौफीर पुत्र सूरज व बस चालक श्रीकांत को मेरठ रैफर कर दिया गया। जहां उपचार के दौरान महा व उसके भाई समीर की मौत हो गयी।

आसपास के लोगों ने बताया कि गुरुवार सुबह कोहरा था। दोनों बसों की स्पीड तेज थी। कोहरे के चलते ही मोड़ पर हादसा हुआ। इस कारण दोनों बसों में से एक ड्राइवर समेत दर्जनों बच्चे घायल हुए। घायलों में दोनों स्कूली बसों के चालक और कंडक्टर भी हैं।

जागरूक अभिभावक समिति ने की जांच की मांग

मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) बुढ़ाना मोड़ पर जी डी गोयनका स्कूल एवं रविंद्र नाथ टैगोर पब्लिक स्कूल की बसों में भिड़ंत होने के कारण स्कूलों में जा रहे छात्र-छात्राओं का एक्सीडेंट हुआ मंच के अध्यक्ष राहुल गोयल ने कहा की यह बस दुर्घटना बड़ी भयंकर हुई है जिसमें हमारे मासूम बच्चों को बड़ी चोट आई है एवं कुछ बच्चों की हालत नाजुक है स्कूल वाले बच्चों के जीवन से खेलते हुए अपने फायदे के लिए बसों में सस्ते ड्राइवर रखते हैं

जागरूक अभिभावक समिति कई वर्षों से स्कूलों की बसों के ड्राइवर और कंडक्टर और फिटनेस, इंश्योरेंस चेकिंग किए जाने की समय समय पर मांग करता आया है। एआरटीओ व प्रशासन द्वारा चेकिंग किए जाने पर कुछ स्कूल बसों को परिवहन विभाग की गाइडलाइन के विरुद्ध चलाने पर कार्रवाई भी की गई थी

परंतु कुछ स्कूल कॉलेज अपनी मोटी कमाई के कारण सस्ते कर्मचारी व अनट्रेंड ड्राइवर रखते हैं। जिससे इतनी भयभीत होने वाली घटना हो जाती है। मंत्री आजम शमशी एडवोकेट ने कहा मेरे जीवन की सबसे दुख भरी दुर्घटना है। उन्होंने कहा कि दधेडूखुर्द के दो बच्चे भी इसी स्कूल बस से स्कूल जा रहे थे

जिनकी इस भयानक दुर्घटना में निधन हो गया। हम पुलिस प्रशासन से अपील करते हैं इस दुर्घटना की जांच की जाए और दोषियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए। बैठक में मौजूद सदस्यों ने ईश्वर से प्रार्थना की जिन छात्र छात्राएंओ को चोटे आई है वह जल्द स्वास्थ्य लाभ प्राप्त करें।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15094 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × two =