Muzaffarnagar और आसपास से प्रमुख खबरें

Muzaffarnagar News- शिक्षा का समाज में व्यापक प्रचार प्रसार करेः मौलाना हकीमुद्दीन

मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) जमियत उलेमा ए हिंद के राष्ट्रीय महासचिव मौलाना हकीमुद्दीन कासमी ने कहा कि बड़ी संख्या में मोब लिंचिंग हो रही है। मौलाना हकीमुद्दीन कासमी ने कहा कि किसी भी अपराधी को सजा देने का अधिकार कानून को है। किसी को भी सरेआम पीटना बर्बरियत है।

जमियत उलेमा ए हिंद के राष्ट्रीय महासचिव मौलाना हकीमुद्दीन ने शनिवार को खालापार स्थित मस्जिद उमर खां में उलेमाओं के साथ बैठक की। मौलाना ने बैठक में शामिल मुस्लिम समाज के बुद्धिजीवियों तथा उलेमाओं से कहा कि वे समाज में शिक्षा का व्यापक प्रचार प्रसार करें। उन्होंने कहा कि जब तक मुस्लिम समाज अपना शैक्षिक तौर से उत्थान नहीं करेगा बाकी क्षेत्र में उसका विकास संभव नहीं।

मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि प्रत्येक महीने सदभावना संसद का कार्यक्रम चलाया जा रहा है। जनपद में भी सदभावना संसद होनी है। उसकी तारीख तय हो गई है। उन्होंने कहा कि आने वाली १३ नवंबर को दिल्ली के रामलीला मैदान में कार्यक्रम होना है। मदरसों की जांच पर उन्होंने कहा कि वह हो चुकी है।

उन्होंने कहा कि मुस्लिम समाज को इस समय सबसे अधिक आवश्यकता शिक्षा की है। उन्होंने कहा शिक्षा के रास्ते पर चलकर ही अपना और देश का विकास किया जा सकता है। केन्द्र और प्रदेश सरकार के बारे में सवाल किये जाने पर उन्होंने कहा कि लोकतांत्रिक तरीके से चुनी गई सरकारें हैं, और वे लोग इस देश के नागिरक हैं।

इसलिए उन्हें अपनी सरकारों से डरने की क्या आवश्यकता। उन्होंने कहा कि वे लोग वर्तमान में देश में कौमी इकजहती यानी धार्मिक एकता पर कार्य कर रहे हैं। आपसी मोहब्बत और प्यार से ही देश आगे बढ़ेगा।

कहा कि जमियत का इतिहास रहा है कि उसने हमेशा देश के हित में काम किया। आजादी की जंग में उलेमाओं ने अपनी जान की कुर्बानियां पेश की। इस मौके पर जमियत के प्रदेश सचिव कारी जाकिर, जिला अध्यक्ष मुफ्ती बिन यामीन, कारी बहमद्दल्ला आदि शामिल रहे।

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15108 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × 4 =