Muzaffarnagar और आसपास से प्रमुख खबरें

Muzaffarnagar News: मकान बेंचकर लापता हुए पति की बरामदगी की पत्नी ने लगाई गुहार

मोरना।मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। शराबी पति की गन्दी आदतों से तँग आकर मायका में रह रही महिला को मकान बिक जाने की सूचना मिली तो वह ससुराल पहुँची, जहाँ पति के गायब होने को लेकर पत्नी ने थाने पर तहरीर देकर पति की बरामदगी की गुहार लगाई है। ककरौली थाना क्षेत्र के गाँव खुजेड़ा निवासी महिला रिमझिम ने तहरीर देकर बताया कि पति की आदतों से तंग आकर वह पिछले दो माह से अपने मायके में रह रही थी।

उसके पति अशोक घर पर अकेले थे। जब वह ससुराल पहुंची तो जानकारी मिली कि पति ने मकान बेंच दिया है। महिला ने आरोप लगाया कि गाँव की महिला ने उसको आकर्षक मोह में फंसाकर मकान अपने नाम करा लिया है। उसी दिन से उसका पति लापता चल रहा है। अनहोनी की आशंका जताते हुए महिला ने पति की बरामदगी की गुहार लगाई है।

सिंचाई के पानी को लेकर हुए विवाद में मारपीट, मुकदमा दर्ज

मोरना। जंगल में सिंचाई के पानी को लेकर हुए विवाद में तीन आरोपियों ने मारपीट कर किसान को घायल कर दिया। घायल का उपचार कराया गया। पीडित की तहरीर पर सुनवाई करते हुए पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

ककरौली थाना क्षेत्र के गांव कटिया निवासी चरतराम ने तहरीर देकर बताया कि बीते 6 सितम्बर को उसके खेत में राजवाहे का पानी चल रहा था। उसका बेटा शुभम सिंचाई की नाली को देखने खेत पर गया तो उसने देखा कि सिंचाई के पानी की नाली को काटकर अमित ने अपने खेत में चला रखी थी। शुभम ने नाली काटने के बारे में अमित से पूछा तो वह गाली गलौज करने लगा।

अमित ने मौके पर अपने साथी गोल्डी व वंश को भी बुला लिया। तीनों को मारपीट पर उतारू देखकर शुभम वहां से भागा तथा गांव के ही लक्ष्मीचंद के मकान में घुस गया, जहां तीनों आरोपियों ने मकान में घुसकर शुभम के साथ मारपीट की। शोर सुनकर पहुंचे ग्रामीणों ने शुभम की जान बचाई। आरोपी अपनी बाइक वहीं छोडकर फरार हो गये। थानाध्यक्ष सुनील कसाना ने बताया कि आरोपी अमित, गोल्डी व वंश के खिलाफ संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। शीघ्र ही गिरफ्तारी अमल में लाई जाएगी।

 

प्रशासन को गुमराह कर जमीन कब्जाने का प्रयासMuzaffarnagar News
मोरना। मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)।पुश्तैनी जमीन पर खेती कर रहे किसानों ने आरोप लगाते हुए बताया कि गांव का ही व्यक्ति प्रशासन को गुमराह कर उनकी भूमि को दूसरे के नाम पट्टे आवंटित होने की बात बताकर गांव में झगडा कराने के प्रयास में है। ग्राम प्रधान सहित परेशान हुए पीडित ग्रामीणों ने आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग पुलिस से की है।

ककरौली थाना क्षेत्र के ग्राम कम्हेडा निवासी शाहनवाज प्रधान, रमेश, कोशीपाल, सुभाषपाल, देवेन्द्र, सतीश, मांगा, कवित्रपाल, सुभाष, नितिन, व साजिद आदि ने थाने पहुंचकर बताया कि बसंता, राजवीर, अशोक, शकील, वसील गांव के जंगल में स्थित अपनी पुश्तैनी जमीन पर खेती कर रहे हैं।

पिछले कुछ समय से गांव का ही एक व्यक्ति राजस्व विभाग के कर्मचारी व अधिकारियों को गुमराह कर रहा है। आरोपी ने कुछ व्यक्तियों को बरगला कर उनके नाम पट्टे होने की बात कहते हुए जमीन दिलाने की बात कहता है। जबकि उनकी पुश्तैनी जमीन से किसी का कोई मतलब वास्ता नहीं है। आरोपी राजस्व विभाग के कर्मचारियों को बार-बार उनकी भूमि की पैमाईश के लिए भेज देता है। जिससे उनके परिवार भारी तनाव में आ गये हैं।

उपजिलाधिकारी को भी कई बार सच्चाई से अवगत कराया जा चुका है। बावजूद इसके हल्का लेखपाल उन्हें बार-बार परेशान कर रहा है। शुक्रवार को पीडित किसानों ने उपजिलाधिकारी जानसठ से मिलकर अपनी व्यथा सुनाई तथा थाने पहुंचकर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। वहीं ग्राम प्रधान ताहिरा ने भी थानाध्यक्ष को तहरीर देकर आरोपी पर शांति भंग करने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की हैं

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15188 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

10 − 4 =