उत्तर प्रदेश

Sonbhadra News: समुदाय विशेष के व्यक्ति से तंग आकर विवाहिता ने दी जान, पति ने कार्रवाई की मांग की

Sonbhadra News: विंढमगंज थाना क्षेत्र के घिवही गांव में शुक्रवार को एक विवाहिता का फंदे से लटककर जान देने के मामले ने शनिवार को नया मोड़ ले लिया। उसके पति ने दुद्धी कोतवाली  में तहरीर देकर समुदाय विशेष के एक युवक को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया है और उस पर उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए, उसके खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई की मांग की है।

पुलिस क्षेत्राधिकारी आशीष मिश्रा का कहना है कि उनकी जानकारी में अभी किसी पक्ष से पुलिस को कोई तहरीर नहीं मिली है। महिला ने खुदकुशी की है। अब तक की जांच मे पति-पत्नी के बीच आपसी विवाद और आरोपित एवं पीड़ित युवक के बीच लेन-देन का विवाद उनके संज्ञान में लाया गया है। यदि कोई तहरीर मिली तो आरोपों की जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी।

अमवार गांव की रहने वाली 23 वर्षीय महिला ने शुक्रवार की सुबह दस बजे अपने मायके में फांसी के फंदे से लटककर जान दे दी। सूचना पर पहुंची पुलिस से उसके पिता का कहना था कि पति से कुछ मसले को लेकर अनबन हो गई थी। इसके बाद वह मायके चली आई थी। शुक्रवार की सुबह दस बजे अचानक वह घर में घुसी और फंदे से लटक गई। जब तक उसे बचाया जाता, तब तक उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पीएम के लिए सीएचसी दुद्धी भेज दिया था।

महज 24 घंटे के भीतर मामले में शनिवार को नया मोड़ तब आया जब मृतका का पति कमलेश निवासी अमवार एक तहरीर लेकर दुद्धी कोतवाली पहुंचा। उसका कहना था कि गत 20 अप्रैल को वह एक वैवाहिक कार्यक्रम से घर आया था तो देखा कि एक समुदाय विशेष का युवक उसकी पत्नी के साथ जबरिया आपत्तिजनक अवस्था में संबंध बनाने की कोशिश कर रहा था। इस पर उसने 112 नंबर डायल कर पुलिस को तत्काल सूचना दी। उसे रोकने की कोशिश की लेकिन वह भाग खड़ा हुआ।

पुलिस ने अगले दिन अमवार पुलिस चौकी  आने को कहा गया। 21 अप्रैल को पत्नी के साथ चौकी पहुंचा तो वहां आरोपी पहले से चौकी के गेट पर खड़ा था। आरोप है कि उसने जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल करते हुए जान से मारने की धमकी दी।

इससे डरकर दोनों वहां से लौट आए। पत्नी वहीं से मायके चली गई। कमलेश ने तहरीर में कहा है कि घटना से उसकी पत्नी काफी डरी हुई थी और लगातार अपमानित महसूस कर रही थी। इसी बात से क्षुब्ध होकर उसने फांसी लगा ली।

 

P.K. Tyagi

प्रमोद त्यागी (अधिवक्ता) विश्व हिंदू महासंघ के राष्ट्रीय स्तरीय समिति सदस्य हैं। त्यागी टीम समन्वय, सभी प्रकाशित समाचार सामग्री और भविष्य की संबद्धता/पंजीकरण के लिए जिम्मेदार हैं।

P.K. Tyagi has 112 posts and counting. See all posts by P.K. Tyagi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 + six =