उत्तर प्रदेश

Sonbhadra News: दुल्हे ने ही कर दी हर्ष फायरिंग, हवालदार को लगी गोली-पिस्टल गायब होने से गहराया रहस्य

Sonbhadra News: राबटर्सगंज कोतवाली में एक विवाह समारोह में मंगलवार की देर रात हुई हर्ष फायरिंग के दौरान,वहां मौजूद आर्मी के हवलदार कोे गोली लग गई। कुछ दिन पूर्व ही वह छुट्टी पर घर आया था। कहा जा रहा है कि शादी की जश्न के दौरान दुल्हे ने ही हर्ष फायरिंग कर दी, जिससे वहां मौजूद हवलदार को गोली लग गई। आनन-फानन में उसे उपचार के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।

उसके जबड़े वाले हिस्से में गन शाॅट लगना बताया जा रहा हैै। उसके पास उसकी लाइसेंसी पिस्टल थी, जो गायब मिली है। इसको लेकर रहस्य गहरा गया है। पुलिस ने हर पहलू से मामले की जांच शुरू कर दी है। उधर, एएसपी मुख्यालय विनोद कुमार सहित अन्य पुलिस अधिकारियों ने रात डेढ़ बजे अस्पताल पहुंचकर घटना की जानकारी ली और प्रभारी निरीक्षक राबटर्सगंज दिनेश पांडेय को आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए। बुधवार की सुबह पंचनामा की कार्रवाई पूरी करते हुए शव पीएम के लिए मोर्चरी हाउस में रखवाया गया।

आशीर्वाद लाॅन में विवाह समारोह का आयोजन किया गया। कन्या पक्ष और वर पक्ष दोनों राबटर्सगंज के ही बताए जा रहे हैं। बारात राबटर्सगंज के शीतला चैक के पास से आई थ्ळाी। रात दस बजे के करीब बाराती नाचते-गाते मंडप में पहुंचे। द्वारपूजा की रश्म के बाद जयमाल आदि की रश्म निभाने की प्रक्रिया शुरू की गई। बताया जाता है कि उसी दौरान कुछ लोगों ने हर्ष फायरिंग शुरू कर दी। चर्चा है कि शादी की खुशी में दुल्हा भी हर्ष फायरिंग करने लगा। उसी दौरान जरूरी मालूमात हासिल करने के बाद, प्रभारी निरीक्षक दिनेश पांडेय को अस्पताल के सीसी टीवी कैमरे के जरिए यहां आए लोगों की पहचान करने और विवाह स्थल से जरूरी जानकारी जुटाकर, कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

घटना हर्ष फायरिंग से ही जुड़ी हुई है या कोई और माजरा है, इसको लेकर चर्चा शुरू हो गई है। बताया जा रहा है कि वैवाहिक कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे हवलदार बाबूलाल के पास उसकी लाइसेंसी पिस्टल थी जो अस्पताल में उसके शव के पास से गायब मिली है।

परिवार के लोग भी इस बारे में कुछ बता नहीं पा रहे है। पुलिस भी इस मामले को लेकर उलझ गई है। हर्ष फायरिंग की बजाय, मौके पर कोई वाद-विवाद की तो स्थिति नहीं बनी थी, इसको लेकर भी चर्चा जारी है। पुलिस का कहना है कि हर पहलू से मामले की जांच की जा रही है।

 सेना में हवलदार के पद पर कार्यरत बाबूलाल की इन दिनों जम्मू कश्मीर के लेह में तैनाती थी। कुछ दिन पूर्व ही छुट्टी पर वह अपने घर आया हुआ था। शादी समारोह में वह बारात पक्ष की तरफ से शामिल होने के लिए पहुंचा हुआ था। 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15162 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

17 − two =