वैश्विक

Syria: अमेरिकी महिला Allison Fluke Ekren चला रही थी ISIS महिला बटालियन

Syria: USA  की एक महिला Syria में आतंकी संगठन ISIS की महिला बटालियन का नेतृत्व कर रही थी. महिला पर अमेरिका में हमले की योजना बनाने का आरोप है. US Justice Department ने शनिवार को घोषणा की है कि एक अमेरिकी महिला जिसने कथित तौर पर Syria में आईएसआईएस बटालियन (ISIS Battalion) का नेतृत्व किया था.

आरोपी महिला की पहचान-Allison Fluke-Ekren

महिला पर एक विदेशी आतंकवादी समूहको कई जरुरी सामानों की सहायता देने का आरोप लगाया गया है. अमेरिका में एक सरकारी बयान में कहा गया है कि आरोपी महिला की पहचान एलिसन फ्लूक एकरेन (Allison Fluke-Ekren) के रूप में की गई है.

ये महिला पहले अमेरिकी राज्य कंसास की रहने वाली थी. साल 2019 में फेडरल वर्जीनिया कोर्ट (Federal Virginia court) में दायर एक आपराधिक मुकदमे में भी नामित किया गया था. सूत्रों के मुताबिक, उसने एक अमेरिकी कॉलेज परिसर पर हमले की योजना बनाई थी. साथ ही एक अमेरिकी शॉपिंग मॉल (American Shopping Mall) पर घातक हमले का भी प्लान बनाया था.

बताया जा रहा है कि 42 साल की आरोपी अमेरिकी महिला फ्लूक-एकरेन (Allison Fluke Ekren) ने नाम बदलकर आतंकी गतिविधियों में शामिल रही. उसने कम से कम पांच उपनामों का इस्तेमाल किया था. इस महिला को पहले सीरिया में पकड़ा गया था और शुक्रवार को एफबीआई (FBI) की हिरासत में स्थानांतरित कर दिया गया.

बताया जा रहा है कि वह सोमवार को दोपहर 2:00 बजे के करीब अलेक्जेंड्रिया के वाशिंगटन उपनगर में पूर्वी वर्जीनिया के लिए अमेरिकी जिला अदालत के सामने उपस्थित हो सकती है.

अमेरिकी सरकार के बयान में कहा गया है कि फ्लूक एकरेन ने कई साल पहले आतंकवाद का समर्थन करने के मकसद से सीरिया की यात्रा की थी. कथित तौर पर वो 2014 से आईएसआईएस (ISIS) की ओर से समर्थित आतंकवाद से संबंधित कई गतिविधियों में शामिल थी.

अमेरिकी कॉलेज परिसर में संभावित हमले की योजना और आतंकियों को समर्थन करने वाले कार्यकर्ताओं की भर्ती में वो शामिल थी. उसने महिलाओं को AK-47 असॉल्ट राइफल, ग्रेनेड और आत्मघाती हमले को लेकर प्रशिक्षण दिया था.

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15176 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 + nine =