उत्तर प्रदेश

SHUATS विश्वविद्यालय के कार्यवाहक कुलपति बने विश्वरूप मेहरा

SHUATS विश्वविद्यालय में प्रति कुलपति (प्रशासन) प्रोफेसर विश्वरूप मेहरा को कार्यवाहक कुलपति बनाया गया है। कुलसचिव प्रोफेसर रानू प्रसाद द्वारा निर्गत पत्र में कुलाधिपति के अनुमोदन के उपरांत SHUATS कुलपति प्रोफेसर राजेंद्र बिहारी लाल की अनुपस्थिति में प्रोफेसर विश्वरूप मेहरा को कार्यवाहक कुलपति के रूप में नियुक्ति प्रदान की गई है। बुधवार को उन्होंने कार्यभार भी ग्रहण कर लिया है।

हत्या के प्रयास के मामले में SHUATS कुलपति प्रोफेसर राजेंद्र बिहारी लाल को 31 दिसंबर को नैनी पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। उनके जेल जाने के बाद कुलपति का पद रिक्त था। मंगलवार को हुई मीटिंग के बाद प्रोफेसर विश्वरूप मेहरा को कार्यवाहक कुलपति बनाया गया है।

शुआट्स विश्वविद्यालय, जो कि एक प्रमुख शिक्षा संस्थान है, अपने उच्च शैक्षिक मानकों और उत्कृष्टता के लिए प्रसिद्ध है। यह विश्वविद्यालय विभिन्न क्षेत्रों में शिक्षा एवं अनुसंधान के क्षेत्र में अपने प्रतिबद्धता के लिए जाना जाता है।

इस विश्वविद्यालय के प्रमुख क्षेत्रों में विज्ञान, सामाजिक विज्ञान, कला, और प्रबंधन शामिल हैं, जो छात्रों को विभिन्न क्षेत्रों में विशेषज्ञता प्राप्त करने का सुनहरा अवसर प्रदान करता है। यहां के उदार शिक्षा का माहौल छात्रों को नए विचारों और दृष्टिकोणों को समझने में मदद करता है और उन्हें समृद्धि और समर्थन का सामर्थ्य प्रदान करता है।

शुआट्स विश्वविद्यालय ने अपने उच्च शिक्षा के क्षेत्र में अद्वितीय पहचान बनाई है और उच्चतम मानकों को अनुसरण करके छात्रों को एक व्यापक शिक्षा अनुभव प्रदान करने का प्रयास किया है। इसका मुख्य उद्देश्य छात्रों को नैतिक मूल्यों के साथ शिक्षित करना है ताकि वे समाज में उत्कृष्ट नागरिक बन सकें।

शुआट्स विश्वविद्यालय का नया कार्यवाहक कुलपति, प्रोफेसर विश्वरूप मेहरा, इस उच्च शिक्षा संस्थान को नए ऊँचाइयों तक पहुँचाने के लिए निरंतर प्रयासरत रहने का संकल्प करते हैं।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 14744 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four − 3 =