खबरें अब तक...

समाचार

चाचा नेहरू का जन्मदिन धूमधाम से मनाया
मुजफ्फरनगर। आदर्श बाल गृह गांधी कालोनी मे पंडित जवाहर लाल नेहरू का जन्मदिन बाल दिव स के रूप मे मनाया। इस अवसर पर बच्चो के लिए एक आरओ लगवाया गया। तथा बच्चों को कपडे भी वितरित किए गए। इस दौरान जिला चिकित्सालय के मुख्य चिकित्साधिकारी डा.आर.पी.मिश्रा द्वारा गठित टीम ने एक कैम्प लगाकर बच्चो का चैकअप किया। इस टीम मे डा.श्रीमति गरिमा अग्रवाल, डा.अरविन्द अग्रवाल शामिल रहे। इस दौरान संस्था व्यवस्थापिका श्रीमति मिथलेश शर्मा, सचिव विवेक त्यागी, रेणू रानी,प्रीती शर्मा, रेनू सिह, शिवनन्दन, संजय मित्तल, आदर्श शर्मा, रोहित, राधिका, सौरभ, अन्नू आदि मौजूद रहे।

तमंचे सहित हत्यारोपी के किया गिरफ्तार
मुजफ्फरनगर। दीपावली की रात्रि एक शिक्षण संस्था के गेट पर हुई युवक की हत्या के मामले में फरार चल रहे गार्ड को आज पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त तमंचे सहित गिरफ्तार कर लिया।
नई मंडी कोतवाली पर आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान सीओ नई मंडी योगेंद्र सिंह ने पत्रकारों से वार्ता करते हुए बताया कि दीपावली की रात्रि एक शिक्षण संस्था के सामने शिक्षण संस्था के सिक्योरिटी गार्ड अमरजीत निवासी बच्चन सिंह कालोनी ने गोली मारकर दक्षिणी कृष्णापुरी निवासी रिषभ सिंघल की हत्या कर दी थी। मृतक के पिता द्वारा इस संबंध में नई मंडी कोतवाली पर नामजद रिपोर्ट दर्ज करायी थी। पुलिस सूत्रों ने बतायाकि नई मंडी पुलिस ने एक सूचना के आधार पर आरोपी अमरदीप को जानसठ रोड स्थित ओवरब्रिज के नीचे से गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने उसके कब्जे से हत्या में प्रयुक्त तमंचा व खोखा कारतूस भी बरामद किया है। पुलिस ने आरोपी को जेल भेज दिया है। प्रेसवार्ता के दौरान सीओ नई मंडी योगेंद्र सिंह, नई मंडी कोतवाल हरशरण शर्मा, एसएसआई मदन सिंह बिष्ट आदि मौजूद रहे।

बाइक सहित दबोचा
मुजफ्फरनगर। नई मंडी पुलिस ने एक वाहन चोर को चोरी की बाइक, तमंचा व कारतूस सहित गिरफ्तार करने का दांवा किया है। पुलिस ने आरोपी को जेल भेज दिया है।
नई मंडी कोतवाली पर आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान सीओ नई मंडी योगेंद्र सिंह ने पत्रकारों से वार्ता करते हुए बताया कि एसएसपी सुधीर कुमार सिंह के निर्देशों के चलते विभिन्न मामलों में वांछित अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए चलाये जा रहे अभियान विशेष के तहत नई मंडी कोतवाली पुलिस ने शांति व्यवस्था के मद्देनजर क्षेत्र में की जा रही गश्त व तलाशी के दौरान मिली सूचना के आधार पर को सूचना के आधार पर सिसौना रोड से एक युवक चोरी की बाइक लेकर बाईपास की ओर आ रहा है इस सूचना के आधार पर मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी युवक को दबोच लिया। तलाशी लेने पर उसके पास से एक तमंचा और कारतूस बरामद हुए। उसके पास से मिली बाइक भी चोरी की निकली। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है पुलिस ने बताया कि पकडा गया आरोपी लालू उर्फ आलम पुत्र सलाउद्दीन निवासी नरा थाना मंसूरपुर है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी को जेल भेज दिया है। पुलिस ने आरोपी को जेल भेज दिया है। प्रेसवार्ता के दौरान सीओ नई मंडी योगेंद्र सिंह, नई मंडी कोतवाल हरशरण शर्मा, एसएसआई मदन सिंह बिष्ट आदि मौजूद रहे।

रालोद सुप्रीमो का स्वागत4 1 1 |
मीरापुर। राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व केन्द्रीय मन्त्री चौ.अजीत सिह का बिजनौर जाते वक्त पार्टी कार्यकर्ताओ ने फूल माला पहना कर भव्य स्वागत किया। इस दौरान पार्टी पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।
रालोद सुप्रीमो चौ.अजीत सिह आज दोपहर कार द्वारा नई दिल्ली से मीरापुर बाईपास होते हुए बिजनौर के हल्दौर मे आयोजित एक कार्यक्रम मे सम्मलित होने के लिए जा होने के लिए जा रहे थे कि रालोद प्रमुख जैसे ही मीरापुर हाईवे स्थित मोन्टी रैस्टोरेन्ट के समीप पहुंचे तो वहां पहले से ही मौजूद पार्टी कार्यकर्ताओ ने जिलाध्यक्ष अजीत राठी के नेतृत्व मे उनका भव्य स्वागत किया । इस दौरान पूर्व मंत्री योगराज सिह,रालोद छात्र सभा जिलाध्यक्ष पराग चौधरी, युवा नेता अंकित सहरावत, वरिष्ठ नेता अभिषेक चौधरी, राजू बाल्मिकी, ओमकार सिह बालियान, अशोक बालियान, धर्मपाल सिह,समद खान, सुधीर भारतीय, अश्वनी चौधरी आदि अनेक कार्यकर्ता व पदाधिकारी मौजूद रहे।

विदेशी खिलाड़ियों ने की जीत हासिल
मुजफ्फरनगर। भावना स्वरूप मैमो. अन्तर्राष्ट्रीय महिला टेनिस टूर्नामेंट में आज खिलाड़ियों ने मुख्य ड्रा में शामिल होकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। कोर्ट नम्बर 1 पर भारत की प्रेरणा भ्रामरी व स्लोवाकिया की नसतजा कोलार के बीच कड़ा मुकाबला हुआ। जिसमें नसतजा ने प्रेरणा भ्रामरी को 4-6, 7-5, 6-0 से हराया। कोर्ट नम्बर दो पर भारत की झील देसाई व स्लोवाकिया की तेरेजा मिहालीकोवा के बीच कडा मुकाबला हुआ जिसमें तेरेजा ने झील देसाई को संघर्षपूर्ण मुकाबले में 7-6, 2-6, 6-2 से हराया। कोर्ट नम्बर 2 पर गुलगारिया की एलेक्जेन्ड्रीना नेदेनोवा ने कड़े मुकाबले में आईटीएफ मुजफ्फरनगर की पूर्व चैम्पियन आस्ट्रिया निवासी मीलेनी क्लेफेनर को 6-0, 7-5 से हराया। कोर्ट नम्बर 3 पर जापान की क्योका ओकामूरा व स्वीटजरलेंड की करीन केनेन के बीच मुकाबला हुआ जिसमें करीन केनेन 6-3, 6-9 से विजयी रही। कोर्ट नम्बर 2 पर जापान की हीरोको कुवाता ने भारत की सोजन्या बवीसेटी को 6-1, 6-4 से हराया। कोर्ट नम्बर 3 पर इंडोनेशिया की अलडिला सुदजीअदी ने स्लोवाकिया की विक्ओरिया मोरवायोवा को 6-3, 6-1 से हराया।

17 को महिला वं दिव्यांग मतदाताओं का पंजीकरण : उप जिला निर्वाचन अधिकारी
मुजफ्फरनगर। उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार अर्हता दिनांक 01.01.2019 के आधार पर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों की निर्वाचक नामावलियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के अन्तर्गत दिनांक 01.09.2018 से 30.11.2018 तक दावे और आपत्तियां प्राप्त किये जाने का कार्य किया जा रहा है। उन्होने बताया कि विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण में आयोग द्वारा महिला मतदाताओं एवं दिव्यांग मतदाताओं के पंजीकरण हेतु दिनांक 17.11.2018 (शनिवार) विशेष अभियान की तिथि निर्धारित की गयी है। इसके अतिरिक्त यह भी अवगत कराना है कि आयोग द्वारा विशेष अभियान तिथि दिनांक 18.11.2018 को परिवर्तित करते हुए अब दिनांक 25.11.2018 की तिथि निर्धारित की गयी है। उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि प्रत्येक भारतीय नागरिक जो दिनांक 01.01.2019 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर रहा है/कर चुका है तथा उसका नाम किसी कारणवश अभी तक मतदाता सूची में सम्मिलित नहीं है, वह फार्म-6 में अपना आवेदन प्रस्तुत कर सकता है। किसी नाम पर आपत्ति के लिये फार्म-7 में, निर्वाचक नामावली में किसी प्रविष्टि की शुद्धि के लिये फार्म-8 में एवं एक ही विधानसभा में निवास स्थान परिवर्तन की दशा में फार्म-8ए में आवेदन प्रस्तुत किया जा सकता है। उक्त आवेदन पत्र बूथ लेविल अधिकारियों के अतिरिक्त संबंधित तहसील में स्थापित मतदाता पंजीकरण केन्द्रों पर भी दिनांक 01.09.2018 से 30.11.2018 तक जमा किये जा सकते हैं। उक्त सभी प्रपत्र बूथ लेविल अधिकारी/जिला निर्वाचन कार्यालय एवं मतदाता पंजीकरण केन्द्रों से निःशुल्क प्राप्त किये जा सकते हैं। अतः सभी नागरिकों से अनुरोध है कि कृपया मतदाता सूचियों को अद्यावधिक एवं पूर्ण रूप से शुद्ध बनाने में अपना सहयोग प्रदान करने का कष्ट करें।

प्रतियोगिता का आयोजन
मुजफ्फरनगर जनपदीय महीयषी महादेवी वर्मा वाद-विवाद प्रतियोगिता (वर्ष 2018-19) प्रातः राजकीय कन्या इण्टर कॉलेज, भैंसी (खतौली) में आयोजित की गयी, जिसमें राजकीय/सहायता प्राप्त तथा मान्यता प्राप्त उ0मा0वि0/इण्टर विद्यालयों में कक्षा 8 से 10 तक अध्ययनरत् छात्र/छात्राओं ने प्रतिभाग किया। इस अवसर पर जिला विद्यालय निरीक्षक श्री प्रवीण कुमार मिश्र मुख्यातिथि एवं माध्य0 शिक्षा परिषद् मेरठ की सहायक सचिव श्रीमती शोभा रतूड़ी तथा जीआईसी के प्रधानाचार्य श्री ब्रिजेश कुमार, श्री रमेश चन्द शर्मा विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित हुये। कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्यातिथि व अतिथियों द्वारा सरस्वती मां के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित करके किया गया।कार्यक्रम का संचालन श्रीमती रेखा शर्मा व साक्षी देशवाल ने संयुक्त रूप से किया।
‘‘ कम्प्यूटर क्रान्ति वरदान है ‘‘ नामक विषय पर आधारित वाद-विवाद प्रतियोगिता में राजकीय कन्या इण्टर कॉलेज भैंसी की छात्राओं कु0 तनु चौधरी व तानिया धीमान को पक्ष-विपक्ष में प्रथम स्थान, कबूल कन्या इण्टर कॉलेज खतौली की छात्राओं कु0 अदिति व उमंग उपाध्याय को पक्ष-विपक्ष में द्वितीय स्थान तथा चरथावल आर्य कन्या इण्टर कॉलेज, चरथावल की छात्रा कु0 सृष्टि पाल व गोमती कन्या इण्टर कॉलेज जानसठ की छात्रा कु0 खुशी ने पक्ष-विपक्ष में तृतीय स्थान प्राप्त किया। निर्णायक मण्डल में माध्य0 शिक्षा परिषद् मेरठ की सहायक सचिव श्रीमती शोभा रतूड़ी, के0के0 इण्टर कॉलेज के प्रधानाचार्य श्री अनुराग जैन एवं श्रीदेवी मन्दिर कन्या इण्टर कॉलेज खतौली की प्रवक्ता श्रीमती राजदुलारी उपस्थित रहे। प्रतियोगिता में स्थान प्राप्त करने वाले तथा समस्त प्रतिभागियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर जीआईसी मु0नगर के प्रमोद कुमार, राजीव कुमार गोयल, प्रीति निगम, मुकुल शर्मा आदि उपस्थित थे।
राजकीय कन्या इण्टर कॉलेज भैंसी की प्रधानाचार्या श्रीमती उमा रानी ने विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि कि शिक्षा निदेशक (मा0) उ0प्र0 लखनऊ तथा जिला विद्यालय निरीक्षक महोदय, मुजफ्फरनगर के निर्देशानुसार शैक्षिक वर्ष 2018-19 में जनपदीय महीयषी महादेवी वर्मा वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है, जिसमें कक्षा-8, 9 व 10 के विद्यार्थियों द्वारा प्रतिभाग किया गया। प्रथम व द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाले विजयी छात्र/छात्राओं को 15 नवम्बर 2018 को राजकीय कन्या इण्टर कॉलेज सहारनपुर में आयोजित मण्डल स्तरीय वाद-विवाद प्रतियोगिता में उपस्थित होंगे। कार्यक्रम को सफल बनाने में कार्यक्रम प्रभारी श्रीमती प्रीति राठी, प्रियंका, गुंजन राघव, अन्जु वर्मा, मुकेश गौतम, साक्षी देशवाल, आकांक्षा मित्तल, रेखा शर्मा, सुशील वर्मा, कविता वर्मा, सुदेश, इला रानी, बिमलेश, विमला देवी, लक्ष्मी, नत्थू सिंह, योगेन्द्र कुमार आदि का विशेष सहयोग रहा।

एस पी ट्रैफिक ने स्कूली बच्चो की दी जानकारियां
मुज़फ्फरनगर। यातायात जागरूकता अभियान को लेकर आज डीएवी इंटर कॉलेज आर्य समाज रॉड स्थित कॉलेज में यातायात जागरुकता अभियान का आयोजन किया गया जिसमे एस पी ट्रैफिक बी बी चौरसिया ने स्कूली बच्चो को वाहन चलाने सम्भन्धित व सड़क पर यातायात नियमों के बारे में जानकारीया दी व इस पर पालन करने की भी अपील की। तो वहीं यातायात जागरुकता अभियान में मौजूद स्कूली बच्चो को संबोधित करते हुए आए आर आम बी पी अग्रवाल ने कहा कि सड़कों पर लगातार वाहनों की संख्या बढ़ रही है। जिससे वाहन दुर्घटनाओं मे बेतहाशा वृद्धि हुई है। इन दुर्घटनाओं मे अक्सर लोगों की जान चली जाती है। इससे बचाव के लिए सभी को जागरूक होना पड़ेगा। तो वहीं टी एस आई राजेश कुमार सिंह ने कहा कि चेकिंग के दौरान अक्सर देखने मे आता है कि स्कूल जाने वाले बच्चे बगैर हेलमेट के ट्रिपलिंग कर रहे है। इससे बचने की जरूरत है। उन्होंने अभिभावकों से बच्चों की इन गतिविधियों पर लगाम लगाने की अपील की। इस दौरान एस पी ट्रैफिक बी बी चौरसिया,एआरएम बी पी अग्रवाल, ट्रैफिक इंसपेक्टर राजेश कुमार सिंह, समाज सेवी नादिर राणा सहित काफी गणमान्य लोग उपस्थित रहें।

राजन बने संयोजक
जानसठ। भारतीय जनता पार्टी मंडल उपाध्यक्ष एवं सहकारी सेवा सिमति तिसंग के चेयरमैन राजन वालिया को कमल ज्योति विकास अभियान मंडल् जानसठ का संयोजक बनाया गया है। भाजपा मंडल अध्यक्ष सुंदर पाल ने बताया कि कमल ज्योति विकास योजना के तहत सभी मंडलों में कमल के फूल की तरह बने हुए दीपक पूरे देश में दिये जायेंगे तथा इन दीपकों को पूरे देश में एक ही दिन और एक ही समय पर जलाया जायेगा इसी की सफलता के तहत राजन वालिया को मंडल जानसठ का संयोजक बनाया गया है।

चोरी से हड़कम्प
मुजफ्फरनगर। चोरो ने रेफ्रिजरेटर की दुकान को निशाना बनाते हुए दुकान मे चोरी कर ली। मौके पर पहुंची पुलिस मामले की छानबीन मे जुट गई। जानकारी के अनुसार बीती देर रात कुछ अज्ञात चोरो ने रेफ्रिजरेटर की दुकान मे चोरी कर ली। रोजाना की भांति आज सुबह अपनी दुकान खोलने पहुंचे दुकान स्वामी व पडौसियो ने पुलिस को इस मामले से अवगत कराया। मामला संज्ञान मे आते ही मौके पर पहुंची पुलिस मामले की छानबीन मे जुट गई। नई मन्डी कोतवाली के भोपा रोड बचन सिह कालोनी स्थित रेफिजरेटर रिपेयरिंग की दुकान मे हुई चोरी के मामले मे पुलिस ने तहरीर लेते हुए मामले की छानबीन शुरू की। इस दौरान आसपास के अनेक लोग मौके पर एकत्रित रहे।

नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों ठगे
छपार(मुजफ्फरनगर)। कस्बा निवासी युवक को सऊदी अरब में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों रुपये ठग लिए। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। थाना क्षेत्र के छपार निवासी उस्मान से गांव के ही सद्दाम ने सऊदी अरब में नौकरी लगाने के नाम पर एक माह पूर्व पौने दो लाख रुपये लिए थे। सद्दाम ने उस्मान को गलत वीजा पर सऊदी अरब भेज दिया, जहां पर कफिल ने उसे गलत वीजा बताकर दूसरे ही दिन नौकरी से निकालकर पुलिस के हवाला कर दिया। 15 दिनों तक जेल में रहने के बाद परिजनों द्वारा रुपये भेजने पर ही वह अपने घर वापस लौट सका। पीड़ित द्वारा आरोपित से रुपये वापस मांगने पर जान से मारने की धमकी देकर भगा दिया। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है।

नहीं मिली अभी तक गाड़ी, रोडवेज और ई-रिक्शा से सफर कर रहे एसडीएम
मुजफ्फरनगर। एक महीने बाद भी बुढ़ाना के एसडीएम आईएएस ऑफिसर नितिन गौर को गाड़ी नहीं मिली है। उनकी यात्रा रोडवेज बस और ई-रिक्शा से हो रही है। करीब एक माह पूर्व 15 अक्तूबर को आईएएस ऑफिसर नितिन गौर की पोस्टिंग बुढ़ाना में एसडीएम के रूप में हुई। उनकी पोस्टिंग से पहले ही एसडीएम की गाड़ी यहां खराब हो चुकी थी। नई गाड़ी प्रशासन की ओर से अलॉट की गई, लेकिन नई गाड़ी अभी तक नहीं आई है। आईएएस नितिन गौर पहले दिन से ही नई गाड़ी के इंतजार में हैं। बिना सरकारी गाड़ी के एक महीना बीत चुका है। बुढ़ाना में तो अधीनस्थ ऑफिसर की गाड़ी में जांच आदि के लिए चले जाते हैं, लेकिन जिला मुख्यालय आने में उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस ऑफिसर की शालीनता यह है कि यह रोडवेज बस से ही मुख्यालय पर आ रहे हैं। अर्दली और अंगरक्षक के साथ रोडवेज बस स्टैंड और बस में जो भी देखता है वह चौक जाता हैं। इस संबंध में नितिन गौर कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया।
एसडीएम की गाड़ी को लेकर डीएम राजीव शर्मा का कहना है कि उन्हें गाड़ी तो अलॉट है।

केमिकल की गंध से कई ग्रामीण बेहोश
भोपा। कासमपुरा गांव में कबाड़ी के गोदाम से उठी केमिकल की तेज गंध से लगभग 12 ग्रामीण बेहोश हो गए। कासमपुरा के चौराहे पर स्थित कबाड़ी के गोदाम से सोमवार रात्रि अचानक उठी तीव्र गंध से लोगों की आंखों में तेज जलन होने लगी। देखते ही देखते 12 ग्रामीण बेहोश हो गए। एसडीएम जानसठ विजय कुमार के निर्देश पर नायब तहसीलदार इंद्रदेव शर्मा, सीओ भोपा राममोहन शर्मा, प्रभारी निरीक्षक डॉ. बीपी ोसह पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और गोदाम में पड़े केमिकल के ड्रम को हटवाकर गड्ढे में दबा दिया। एसडीएम ने बताया कि केमिकल का सेंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया है। ड्रग इंस्पेक्टर जेबी सिंह गोदाम में पहुंचे और जांच की। उन्होंने बताया कि यह गंध किसी तीव्र केमिकल की थी, जो खतरनाक हो सकती है। गोदाम में जिस स्थान पर केमिकल रखा था, वहां जुताई कराने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम को सतर्क कर दिया है। हालांकि अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो सका कि ड्रम में कौन सा केमिकल था। ग्रामीण सतनाम, कल्लू, सौरभ, सुमित, संदीप, गौरव, हरेंद्र, बंटू, मोहित, विशाल, देशवीर, अमित सिंह, गुरनाम आदि ने कबाड़ी के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 × 4 =