खबरें अब तक...

समाचार

शातिर को किया गिरफ्तार1 13 |
बुढाना। पुलिस ने गश्त के दौरान अवैध शस्त्र बनाने वाले शातिर युवक को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उसके कब्जे से एक तमंचा व 2 जिन्दा कारतूस बरामद किए। एसएसपी सुधीर कुमार सिह के निर्देशो के चलते अपराधो पर रोकथाम लगाने व अपराधियो की गिरफ्तारी के लिए जनपद मे चल रहे अभियान के तहत तेजतर्रार सब इंस्पैक्टर राजेन्द्र वशिष्ठ ने कस्बे के कुरालसी रोड से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस द्वारा की गई पूछताछ मे पकडे गए आरोपी ने अपना नाम निसार पुत्र अफलातून निवासी जौला बताया। बताया जाता है कि पकडा गया आरोपी पूर्व मे भी तमंचा फैक्ट्री संचालन मे जेल जा चुका है। तथा आजकल वह तितावी क्षेत्र मे अवैध शस्त्र फैक्ट्री संचालन मे वांछित था।

अज्ञात ट्रक की चपेट में आई यूपी १०० डायल की जीप, दो सिपाही घायल2 11 |
मुज़फ्फरनगर। जनपद मुज़फ्फरनगर के थाना नई मंडी क्षेत्र के हाईवे ५८ पर स्थित बिलासपुर बाईपास पर देर रात्रि एक अज्ञात ट्रक की चपेट में आने यूपी १०० डायल की गाड़ी हुई क्षतिग्रस्त जिसमे सवार दो सिपाही हुए घायल तो वहीं मोके से ऐक्सिडेंट करने वाला अज्ञात ट्रक फरार हो गया । उधर सूचना मिलते ही पुलिस विभाग में भी हड़कंप मच गया सूचना मिलते ही थाना प्रभारी नई मंडी मय हमराहियों सहित पुलिस के आलाधिकारी भी घटना स्थल पर पहुँच गए । जहां पुलिस ने दोनों घायल सिपाहियों को जिला अस्पताल भर्ती कराया वहीं फरार ट्रक की खोज बीन में जुट गई घायल सिपाहियों में संदीप धामा और सुशील बताए जा रहे हैं।।

शराब के साथ दबोचा3 8 |
मुज़फ्फरनगर। एसएसपी सुधीर कुमार सिंह व एस पी सिटी ओमवीर सिंह के कुशल निर्देशन में चलाये जा रहे अभियान के तहत पुलिस ने शराब सहित एक आरोपी को दबोच लिया। मंसूरपुर थाना प्रभारी केपीएस चाहल को मुखबिर की सूचना मिली की अवैध रूप से शराब का जखीरा शाहपुर की तरफ एक गाड़ी में जा रहा है सूचना मिलते ही थाना प्रभारी मंसूरपुर के पी एस चाहल व तेज तरार दरोगा क्षितिज कुमार ने थाना मंसूरपुर क्षेत्र के शाहपुर तिराहे से इनोवा कार को रोकने का इशारा किया तो इनोवा कार चला रहा चालक और तेजी से शाहपुर की ओर भागने लगा लेकिन थाना मंसूरपुर पुलिस ने अपनी जान की परवाह ना कर भाग रही गाड़ी इनोवा व उसके ड्राइवर को धर दबोचा थाना मंसूरपुर पुलिस द्वारा गाड़ी की तलाशी ली गई तो उसमें अवैध रूप से अंग्रेजी शराब की २२ पेटी शराब मिली तो वहीं पकड़े गए आरोपी को थाना मंसूरपुर पुलिस ने संदीप पुत्र रामचरण निवासी पटोदी गुड़गांव हरियाणा को गिरफ्तार कर जेल भेजा दिया।

शराब के पव्वे सहित पकडा
मुजफ्फरनगर। एसएसपी सुधीर कुमार सिंह,एसपी देहात अलोक शर्मा ,सीओ फुगाना कालू सिंह के नेतृत्व में थाना प्रभारी सूबे सिंह की टीम ने शराब माफियाओ के विरुद्ध चल रहे अभियान के तहत पांच अलग अलग जगहों से भारी मात्रा में अवैध शराब के साथ लगभग आधा दर्जन युवको के गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।बघरा चौकी इंचार्ज इंद्रजीत सिंह को सूचना मिली की अम्बेडकर चोक व होली चौक बघरा के निकट दो अलग अलग युवक भारी मात्रा में अवैध शराब तस्करी के लिए लेकर जा रहे है।सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुची घेराबंदी करते हुए दोनो को दबोच लिया।पकड़े गए युवको ने अपना नाम पंकज पुत्र इलम सिंह व गुड्डू पुत्र सुखपाल निवासीगण बघरा बताया ।पुलिस ने पंकज के पास से ४५ पव्वे गुड्डू के पास २० पव्वे बरामद किए। वही सूचना के आधार पर जसोइ चौकी इंचार्ज राजकुमार सिंह ने धौलरा के निकट से तीन युवकों जेवींद्र पुत्र ईश्वर ,रणधीर पुत्र ननवा निवासीगण धौलरा व तेजपाल पुत्र कर्म सिंह निवासी कुटबा शाहपुर को एक एक पेटी अवैध शराब के साथ गिरफ्तार कर लिया ।

हादसे में एक की मौत, भाई गम्भीर
मुजफ्फरनगर। शामली रोड बाईपास पर हुए सडक हादसे में एक बालक की मौत हो गयी जबकि उसका भाई गम्भीर रूप से घायल हो गया। घायल को उपचार हेतु जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया।
पुलिस सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया कि सुजडू निवासी शहजाद के पुत्र नाजिम व भूरा आज बाइक पर सवार होकर अपने खेतों से वापस घर लौट रहे थे जब वह दोनों शामली रोड बाईपास पर सुजडू के निकट पहुंचे तो अज्ञात वाहन ने उनकी बाइक में टक्कर मार दी जिससे भूरा व नाजिम गम्भीर रूप से घायल हो गये। दोनों घायलों को उपचार हेतु जिला चिकित्सालय में लाया गया जहां चिकित्सकों ने बारह वर्षीय भूरा को मृत घोषित कर दिया जबकि नाजिम की नाजुक हालत के चलते उसे मेरठ के लिए रैफर कर दिया गया। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर परीक्षण के लिए भेज दिया है।

युवक का नाले में मिला शव4 12 |
मुजफ्फरनगर। जानसठ रोड पर एक नाले में एक युवक का शव मिलने से सनसनी फैल गयी। नागरिकों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने आसपास के लोगों की मदद से मृतक की पहचान कराने के प्रयास किये लेकिन मृतक की पहचान नहीं हो सकी। पुलिस ने पंचनामा भरकर शव को परीक्षण हेतु भेज दिया है। पुलिस सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया कि आज सवेरे जानसठ रोड पर जानसठ बस स्टैंड के समीप नाले में एक व्यक्ति का शव पडा हुआ था। नागरिकों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को नाले से निकलवाकर कब्जे में ले लिया। पुलिस ने आसपास के लोगों की मदद से मृतक की पहचान कराने के प्रयास किये लेकिन मृतक की पहचान नहीं हो सकी। पुलिस ने पंचनामा भरकर शव को परीक्षण के लिए भेज दिया है। पुलिस का मानना है कि मृतक की मौत नाले में गिरने से हुई है। पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने का इंतजार कर रही है।

चोरी के मोबाइल सहित दबोचा5 8 |
मुज़फ्फरनगर। बीते माह शादी समारोह में एक महिला से अज्ञात चोर ने उसका मोबाईल झपट लिया था और बीती देर रात्रि भी उक्त चोर फिर से इसी तरह की घटना को अंजाम देने की फिराख में था जिसे मुखबिर खास की सूचना पर थाना सिविल लाईन पुलिस ने मय चोरी के मोबाईल सहित दबोचने में सफलता हासिल की है’। प्राप्त जानकारी के मुताबिक वरिष्ठ पुलिस अधिकारीयों द्वारा रात्रि गस्त के आदेशानुसार थाना सिविल लाईन प्रभारी डी के त्यागी के आदेशानुसार चौकी प्रभारी कच्ची सड़क चन्द्र सेन सैनी द्वारा मुखबिर खास की सूचना पर शाकुन्तलम् पैलेस के पास एक युवक को हिरासत में लेकर पूछ ताछ की गई । पुलिस ने बताया की पकड़ा गया युवक शादी समारोह में घुसकर चोरी की वारदात को अंजाम देने की फिराख में था जिसके पास से चोरी का एक मोबाईल भी बरामद हुआ है । पकड़े गए चोर ने पुलिस पूछ ताछ में अपना नाम फिरोज पुत्र अनीस निवासी लद्दावाला थाना शहर कोतवाली बताया है वहीं चोर ने बताया की उसने एक मोबाईल बीते माह २३/११/२०१८ को गुलशन पैलेस से एक महिला से शादी समारोह के दौरान छीना था । थाना सिविल लाईन पुलिस ने पकड़े गए चोर के खिलाफ सम्बंधित मामले में कार्यवाही करते हुए उसे आज जेल भेज दिया है ।।

व्यापारियों के हितों का जीएसटी कर प्रणाली में रखा गया है ध्यानः श्रीमोहन6 6 |
मुजफ्फरनगर। भारतीय जनता पार्टी व्यापार प्रकोष्ठ के क्षेत्रीय सह संयोजक श्रीमोहन तायल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्रीय सरकार द्वारा लागू की गयी जीएसटी कर प्रणाली के तहत व्यापारियों के हितों को ध्यान में रखते हुए लगातार सुधार करते हुए प्रणाली को पारदर्शी व सरलीकरण कराया जा रहा है। जिससे व्यापारी को परेशानी नहीं होगी। पत्रकारों से वार्ता करते हुए श्रीमोहन तायल एवं जिला संयोजक ब्रिजेश दीक्षित ने कहा कि 17 प्रकार के अप्रत्यक्ष कर को जीएसटी में समाहित कर लिया गया है। जिससे अब व्यापारी के अलग अलग विभागों के चक्कर नहीं काटने पडते है। पहले ज्यादातर टैक्स 28 प्रतिशत हो गये थे जिनमें अब काफी छूट कर दी गयी है। व्यापारियों को छूट देते हुए समाधान की सीमा को एक करोड से बढाकर डेढ करोड कर दिया गया है। अपंजीकृत व्यापारियों के लिए यह सीमा बीस लाख से बढाकर चालीस लाख कर दी गयी है। भाजपा नेताओं ने कहा कि जीएसटी प्रक्रिया का सरलीकरण हेतु जीएसटी काउंसिल की लगातार मीटिंग होती रहती है। जिसमें व्यापारियों को टैक्स से छूट देने की योजनाएं बनायी जाती है। उन्होंने कहा कि जीएसटी का सरलीकरण कर व्यापारियों को विभिन्न छूट दिये जाने का सभी व्यापारियों ने भी स्वागत किया है। इस दौरान भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के जिला सहसंयोजक अचिन्त कंसल, सह संयोजक संजय गोयल, विकास अग्रवाल, रोमित, अमित आदि मौजूद रहे।

उपहार देकर किया सम्मानित7 9 |
मीरापुर। टिकौला शुगर मिल में साफ-सुथरा गन्ना आपूर्ति करने पर अधिशासी अध्यक्ष एमसी शर्मा, महाप्रबंधक (गन्ना) ऋषिराज शर्मा व अन्य अधिकारियों ने पुट्ठी इब्राहिमपुर गांव निवासी ऊधम सिह, रामराज समाना गांव निवासी रवींद्र जीत, हाशमपुर गांव निवासी सचिन कुमार को प्रशस्ति-पत्र व उपहार देकर सम्मानित किया है। उन्होंने किसानों से आग्रह किया कि मिल में साफ-सुथरा, जड़, पत्ती व मिट्टी रहित गन्ना आपूर्ति करें। एमसी शर्मा ने बताया कि मिल आगे भी इस तरह के किसानों को सम्मानित करेगी।

भूख हड़ताल पर बैठे चेयरमैन9 8 |
जानसठ।। जनता के लिये जमीन से जुड़कर कार्य करने वाले जानसठ चैयरमेन प्रवेंद्र भड़ाना इस समय चर्चाओं में है। प्रवेंद्र भड़ाना जानसठ में बाईपास बनाये जाने के विरोध में साहसिक कदम उठाते हुए रविवार सुबह से भूख हड़ताल पर बैठ गये है। उपजिलाधिकारी जानसठ के माध्यम से जिलाधिकारी मुज़फ्फरनगर को दिये गये ज्ञापन में जानसठ नगर पंचायत अध्यक्ष प्रवेंद्र भड़ाना ने बताया कि पानीपत- खटीमा राजमार्ग संख्या 709एडीका निर्माण जनपद मुज़फ्फरनगर व कस्बा जानसठ से होते हुए कराये जाने का राजपत्र दिनांक 29 नवम्बर 2018 को एक समाचार पत्र में प्रकाशित कराया गया है लेकिन भूमाफियाओं ने एनएचएआई के अधिकारियों से मिलीभगत करके उक्त राष्ट्रीय राजमार्ग का मार्ग बाईपास के रूप में एनएचएआई की वेबसाइट पर दिखा दिया है।चौयरमेन ने कहा कि मैं जानसठ क्षेत्र की जनता के विकास के लिये संकल्पित हूँ और इस मुद्दे पर तब तक संघर्षशील रहूंगा जब तक शासन के द्वारा क्षेत्र की जनता को राष्ट्रीय राजमार्ग जानसठ मुख्य मार्ग से होकर निकलने की घोषणा नही की जाती।उन्होंने जिलाधिकारी मुज़फ्फरनगर से निवेदन किया कि वह स्वयं धरना स्थल पर पहुंचकर क्षेत्र की जनता की समस्याओं को सुनें और भूमाफियाओं द्वारा कथित बाईपास पर ली गयी जमीनों की रजिस्ट्री की जांच कराकर क्षेत्र की जनता के पक्ष में उचित कार्यवाही करें।उन्होंने कहा कि भूख हड़ताल के दौरान उनकी जानमाल के नुकसान की जिम्मेदारी प्रशासन की होगी। जानसठ चौयरमेन द्वारा की जा रही भूखहड़ताल को कई सामाजिक एवं राजनैतिक लोगो ने भी अपना समर्थन दिया है।

स्पोर्टस डे का हुआ आयोजन
मुजफ्फरनगर। स्टेपिंग स्टोंस व किड्स स्कूल के स्पोर्ट्स-डे में छात्र-छात्राओं ने विभिन्न खेलों में अपनी प्रतिभा दिखाई। विजेता छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत किया गया। स्वच्छता की थीम पर आयोजित कार्यक्रम में उन्हें साफ-सफाई के प्रति भी जागरूक किया गया। विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों से प्रतिभागियों ने मन मोह लिया।
जानसठ रोड पर स्थित स्कूल में कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि एडीएम प्रशासन अमित सिंह, स्कूल प्रबंधक अमित कुमार एवं अभिनव सुशील ने किया। हॉरमनी, हैरीटेज, इंटीग्रिटी, यूनिटी हाउस तथा स्कूल के हिंदी वर्ग के छात्र-छात्राओं ने मार्चपास्ट किया। किड्स स्कूल के छात्र-छात्राओं ने एरोबिक्स डांसज् से मन मोह लिया। इसके बाद दौड़, बॉल रैकेट रेस, रिंग एंड कोन, जिग-जैक रेस हुई। जूनियर व सीनियर वर्ग बालक व बालिका वर्ग की १०० व २०० मीटर दौड़ में हर्ष, नवाजिश, सार्थक, शिवांग, अल्जाकि, वैदिका, मनस्वी प्रथम रहे। जूनियर व सीनियर लंबी कूद में इशिता राठी व वैदिक प्रथम, आस्था व आरशी द्वितीय तथा ओम तोमर व निकिता तृतीय रही। बॉल थ्रो में अंशिका, ओम तोमर व अपूर्वा प्रथम तीन स्थानों पर रही। फ्लाइंग डिस्क में अंशिका, फिजा व ओम तोम, सीनियर डिस्कस थ्रो में वेदिका, निकिता व अर्शी पहले तीन स्थान पर रहे। हिंदी विंग जूनियर व सीनियर बालिका लंबी कूद में आईशा व गीतांजलि प्रथम, सानिया चौधरी व सोनिया द्वितीय तथा शालू व खुशी राठी तृतीय रही। बॉल थ्रो में निहारिका प्रथम, सानिया द्वितीय व जिया तृतीय रही। फ्लाइंग डिस्क में शालू प्रथम, सानिया द्वितीय व आईशा तृतीय रही। सीनियर शॉट पुट में खुशी प्रथम, ऋचा द्वितीय व सोनिया तृतीय रही। डिस्कस थ्रो में खुशी, सोनिया व स्वाति पहले तीन स्थान प्राप्त किए। जूनियर व सीनियर बालक वर्ग लंबी कूद में पीयूष पाल व रितिक प्रथम, सार्थक व हर्ष द्वितीय तथा सुहेल व केतन तृतीय रहे। बॉल थ्रो में पीयूष पाल प्रथम, सुहेल द्वितीय व पीयूष तीसरे स्थान पर रहे। फ्लाइंग डिस्क में प्रथम मित्तल प्रथम, हरमनप्रीत द्वितीय व पीयूष पाल तृतीय रहे। सीनियर वर्ग के शॉट पुट में शिव चौधरी, मानिक व हर्ष पंवार, ऊंची कूद में हर्ष व सत्यम आगे रहे। डिस्कस थ्रो में देव चौधरी, हिमांशु व मानिक शुरुआती तीन स्थान प्राप्त किए। अंग्रेजी विभाग में यूनिटी हाउस ने तथा हिंदी विभाग में शिवाजी हाउस ने चौंपियनशिप ट्रॉफी जीती। अंग्रेजी विभाग में हर्ष व वेदिका तथा हिंदी विभाग में आशु पाल स्पोर्ट्स चौंपियन बने। मुख्य अतिथि ने विजेताओं को सम्मानित किया। स्वच्छता की थीम पर आयोजित कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं को साफ-सफाई की जानकारी दी गई। प्रधानाचार्या सोनिया बंसल, आभा बंसल व अमित कुमार ने आभार जताया।

राष्ट्रीय युवा सप्ताह का समापन8 6 |
मुजफ्फरनगर। नेहरू युवा केंद्र की ओर से जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान के सभागार में आयोजित राष्ट्रीय युवा सप्ताह का समापन हुआ। प्रतिभागियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि प्राचार्य भीम सिह ने मां सरस्वती व स्वामी विवेकानंद के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित व पुष्प अघ्पत कर किया। तत्पश्चात आरती, अमिता, अनीता, ङ्क्षपकी व ज्योति ने सरस्वती वंदना व स्वागत गान प्रस्तुत किया। कार्यक्रम प्रभारी जहीर आलम ने बताया कि युवा सप्ताह के तहत १२ जनवरी को स्वामी विवेकानंद जयंती पर संगोष्ठी, १३ को सांस्कृतिक कार्यक्रम, १४ को भाषण प्रतियोगिता, १५ को श्रमदान एवं स्वच्छता प्रतियोगिता, १६ को खेलकूद, १७ को सद्भावना रैली व १८ को जल संचय एवं प्रदूषण से मुक्ति विषय पर निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। समापन पर भोकरहेड़ी कस्बे के सुमित कुमार, बुढ़ाना के साकिब, दीपक, नितिन व दिग्विजय ने देशभक्ति गीत प्रस्तुत किए। राज्य प्रशिक्षक प्रमोद चौधरी ने योजनाओं की जानकारी दी। जिला कोच जीतेंद्र चौधरी ने योग की महत्ता पर प्रकाश डाला। मुख्य अतिथि ने प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरस्कृत किया। समारोह को सेवानिवृत्त लेखाकार ब्रजपाल सिंह, एग्रो वर्घ्ल्ड के चेयरमैन डॉ. मुकेश गुप्ता, यूथ लीडर सुदेश पाल व कार्यक्रम समन्वयक विभू मिश्रा आदि ने भी संबोधित किया। आयोजन में वीरेंद्र अग्रवाल, अजय कुमार, स्वाति शर्मा, मोहम्मद उसामा, सत्येंद्र व नितिन पाल आदि ने सक्रिय भूमिका निभाई।

शातिर के नाम से मिली धमकी
मुजफ्फरनगर। जिला जेल से जान से मारने की धमकी मिलने का आरोप लगाते हुए बुरी तरह घबराये युवक ने पुलिस से मदद की गुहार लगाई। घबराए युवक ने पुलिस को फोन पर मिली धमकी का ऑडियो सुनाया।
सूत्रो के अनुसार चौकडा निवासी असलम पुत्र मेहरबान का आरोप है कि किसी व्यक्ति ने उसे जिला कारागार से पफोन पर धमकी दी है कि वह जल्द ही जमीम का बैनामा करा दे नही तो वह अपनी जान से हाथ धो बैठेगा। पीडित ने पुलिस को फोन पर मिली धमकी के मामले मे आडियो सुनवाया। पीडित का आरोप है कि मनजीत उर्फ टोनी पुत्र सुशील मूंछ के नाम से उसे धमकी दी गई है। इस सम्बन्ध मे जेलर ए.के.सक्सैना का कहना है कि मनजीत उर्फ टोनी पुत्र सुशील मूंछ बीते वर्ष नवम्बर 2018 मे जेल से छुट गया था। उनका कहना है कि इस तरह का कोेेेई मामला उनके संज्ञान मे नही आया है। अगर इस प्रकार का कोई मामला संज्ञान मे आयेगा तो आला अधिकारियो को सूचित कर जांच पडताल की जाएगी।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

One thought on “समाचार

  • Hey! This is my 1st comment here so I just wanted to give a quick shout out and tell you I truly enjoy reading through your posts. Can you suggest any other blogs/websites/forums that cover the same topics? Thanks a lot!

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one + 2 =