खबरें अब तक...

समाचार

जनपद मु नगर की थाना नई मंडी पुलिस का सराहनीय कार्य1 7 |
मुजफ्फरनगर। जी हाँ अक्सर आपने पुलिस का अमानवीय चेहरा और खबरें जरूर देखीं और पढ़ी होंगी, मगर यूपी पुलिस का सराहनीय कार्य हम दिखाते है आपको। दरअसल मामला जनपद मु नंगर के भोपा रोड स्थित थाना नई मंडी क्षेत्र की चौकी गांधी नगर क्षेत्र का हैं , जहां बीती देर रात्रि एक महिला अपनी छोटी सी बच्ची के साथ चौकी के विश्वकर्मा चौक पर बदहवास सी हालत में घूम रही थी ,तभी चौकी इंचार्ज गांधी नगर अजय कुमार मय टीम के गस्त के दौरान उक्त महिला के पास पहुंचे और उससे अकारण ही सड़क पर छोटी बच्ची के साथ घूमने का कारण पूछा, जिस पर रोती बिलखती महिला ने चौकी इंचार्ज को अपनी आप बीती बताते हुए कहा की वह उत्तराखंड के बहादराबाद (हरिद्वार)की निवासी है तथा यहां जनपद मु नगर के शुक्रताल में अपनी बीमार सास को देखने आई थी , लेकिन सामान अधिक होने पर उसने अपना सामान गांधी नगर स्थित किसी परिचित के यहाँ रख दिया था और शाम को लौटने पर सामान सहित वापस उत्तराखंड जाने की बात कहकर चली गई थी। लेकिन जैसे ही उक्त महिला देर रात्रि में गांधी नगर में पहुंची तो जहां उसने अपना सामान रख दिया था उसने उक्त महिला का सामान नही लौटाया और उल्टा उसे धक्के देकर रात्रि में भटकने के लिए छोड़ दिया जिस पर रोती बिलखती महिला चौकी क्षेत्र में अपनी छोटी बच्ची के साथ भटकने को मजबूर हो गई और स्थानीय चौकी पुलिस को अपनी सारी बात कह सुनाई। जिस पर चौकी इंचार्ज ने हमदर्दी और दर्यादिली दिखाते हुए महिला का न केवल सामान दिलाया बल्कि उक्त महिला को रोडवेज बस में बैठाकर उसे उसके घर भिजवाया । थाना नई मंडी पुलिस के चौकी इंचार्ज अजय कुमार और उनकी टीम का यह सराहनीय कार्य लोगों में खासा चर्चा का विषय बना रहा और आस पास के लोगों ने उनके इस साहसिक और सराहनीय कार्य की भूरी भूरी प्रशन्सा भी की।

 

शनिधाम मंदिर के 15वां वार्षिकोत्सव का समापन
शनिभक्तों ने खेली होली
मुजफ्फरनगर। सिद्धपीठ श्री शनिधाम मंदिर के 15वें वार्षिकोत्सव एवं मेले के समापन के साथ ही स्नान पूजन के उपरांत महाआरती सम्पन्न हुई और इसके बाद शनिभक्तों की टोलियां सभी मूर्तियों (विग्रहों) को लेकर विसर्जन हेतु हरिद्वार के लिए रवाना हो गयी। इससे पूर्व श्री शनिधाम मंदिर के प्रागंण में भारी संख्या में शनि भक्तों ने रंग और गुलाल से होली खेली और शनिदेव की स्तुति करते हुए भाव विभोर होकर नृत्य किया। मंदिर समिति के वरिष्ठ उपाध्यक्ष एवं मेला प्रभारी शरद कपूर ने बताया कि हरिद्वार पहुंचकर शिवमूर्ति से लेकर हर की पौडी तक भगवान शनिदेव की शोभायात्रा निकाली गयी और बाद में विधि विधान के अनुसार पूजा अर्चना कर मां गंगा के पवित्र जल में मूर्तियों (विग्रहों) को विसर्जित कर दिया गया। हर की पौडी पर ब्रहमभोज के बाद विशाल भंडारे का आयोजन किया गया। जनपद मुजफ्फरनगर से भारी संख्या में शनिभक्त अपने अपने वाहनों में सवार हेकर हरिद्वार पहुंचे और इस पूरे आयोजन में उन्होंने भाग लिया।
15वें वार्षिकोत्सव एवं मेले में इस बार ललित मोहन शर्मा, मुकेश चौहान, शरद कपूर, नरेंद्र पंवार, अशोक ढींगरा, डा. संजय अग्रवाल, विपिन ढींगरा, शिवकुमार पाल, देवेंद्र चौहान, सुरेंद्र मित्तल, शैलेंद्र शर्मा, अनिल तोमर, राजीव धीमान के अलावा पं. संतोष मिश्रा एवं पं. केशवानंद पंथ आदि प्रबुद्धजन दिनरात भगवान शनिदेव की सेवा में जुटे रहे और सेवा कार्य करते रहे।

दुकान में आग से हड़कम्प4 3 |
मुज़फ्फरनगर। शहर कोतवाली क्षेत्र में शिव चौक के पास बीती रात एक बुक बाइंडर की दुकान में लगी भयंकर आग के कारण कोहराम मच गया। दमकलकर्मियों ने बडी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।प्राप्त जानकारी के मुताबिक बीती रात शहर कोतवाली क्षेत्र में शिवचौक के पास स्थित एक बुक बाइंडिग की दुकान में बीती रात अज्ञात कारणों के चलते भयंकर आग लग गई। आग के कारण दुकान में रखा सामान जलकर राख हो गया। आग लगने की सूचना मिलते ही लोगां में हडकम्प मच गया। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे दमकलकर्मियों ने आग पर काबू पाया। आग के कारण आसपास के क्षेत्र में भी लोग सतर्क हो गए।

कथा सुन भाव विभोर हुए 5 4 |
मीरापुर। प्रसिद्ध भागवत कथा आचार्य स्वामी अजय कृष्ण जी महाराज ने कहा कि एक बार भगवत-अनुरागी तथा पुण्यात्मा महर्षियों ने श्री वेदव्यास के परम शिष्य सूतजी से प्रार्थना की-हे ज्ञानसागर ! आवपके श्रीमुख से विष्णु भगवान और शंकर के दैवी चरित्र तथा अद्भुत लीलाएं सुनकर हम बहुत सुखी हुए। ईश्वर में आस्था बढ़ी और ज्ञान प्राप्त किया। अब कृपा कर मानव जाति को समस्त सुखों को उपलब्ध कराने वाले, आत्मिक शक्ति देने वाले तथा भोग और मोक्ष प्रदान कराने वाले पवित्रतम पुराण आख्यान सुनाकर अनुगृहीत कीजिए। ज्ञानेच्छु और विनम्र महात्माओं की निष्कपट अभिलाषा जानकर महामुनि सूतजी ने अनुग्रह स्वीकार किया। उन्होंने कहा-जन कल्याण की लालसा से आपने बड़ी सुंदर इच्छा प्रकट की। मैं आप लोगों को उसे सुनाता हूँ। यह सच है कि श्री मद् देवी भागवत् पुराण सभी शास्त्रों तथा धार्मिक ग्रंथों में महान है। इसके सामने बड़े-बड़े तीर्थ और व्रत नगण्य हैं। इस पुराण के सुनने से पाप सूखे वन की भांति जलकर नष्ट हो जाते हैं, जिससे मनुष्य को शोक, क्लेश, दुरूख आदि नहीं भोगने पड़ते। जिस प्रकार सूर्य के प्रकाश के सामने अंधकार छंट जाता है, उसी प्रकार भागवत् पुराण के श्रवण से मनुष्य के सभी कष्ट, व्याधियां और संकोच समाप्त हो जाते हैं।

नई मंडी पुलिस ने अर्धसैनिक बलों के साथ की गश्त
मुज़फ्फरनगर। जनपद मु नगर की थाना नई मंडी पुलिस ने अर्धसैनिक बलों के साथ क्षेत्र के बाला जी चौक होते हुए कूकड़ा ब्लाक तक पैदल गस्त करते हुए लोगों में सुरक्षा की दृष्टि से आत्मविश्वास भरा , साथ ही साथ सन्देश भी दिया की आपकी सुरक्षा में पुलिस फ़ोर्स तैनात है और गस्त रत भी आप लोग निडर होकर मतदान करें , पुलिस फ़ोर्स आपकी सुरक्षा व्यवस्था में कोई कमी नही आने देगी।

जलभराव से नागरिक हुए परेशान7 4 |
मुजफ्फरनगर। जलभराव से नागरिको को काफी परेशानी का सामना करना पड रहा है। नगर के रूडकी रोड स्थित चन्द्रा सिनेमा के समीप नालो का पानी सडक पर आ जाने से राहगीरो व आसपास के दुकानदारो को काफी परेशानी का सामना करना पड रहा है। स्थानीय दुकानदारो का कहना है कि पालिका प्रशासन की लापरवाही के कारण कुछ स्थानो पर नालो की उचित प्रकार से सफाई नही हो पाई है। जिस कारण नालो का गन्दा पानी सडक पर बह रहा है। जलभराव के कारण उनकी दुकानदारी पर भी विपरीत असर पड रहा है। वहीं दूसरी और आज सुबह हुई थोडी सी बारिश से शहर मे कुछ स्थानो पर जलभराव हो गया। नागरिको का कहना है कि पालिका प्रशासन को इस और गंभीरता से ध्यान देना चाहिए।

समस्या से कराया अवगत
मुजफ्फरनगर। समाजसेवी मनेश गुप्ता एडवोकेट ने जारी प्रेस विज्ञप्ति मे अवगत कराते हुए बताया कि सीएमओ कार्यालय पर पूरे जनपद से दिव्यांग प्रमाण पत्र बनवाने के लिए आते है। मनेश गुप्ता का आरोप है कि जिला अस्पताल प्रशासन से ढीले रवैये के कारण कई बार दूर दराज से जिला मुख्यालय पहुंचे दिव्यांगजन वापिस लौट जाते हैं। प्रातः 9 बजे तक ही प्रमाण पत्र बनते हैं। आज भी यही हुआ और 9 बजे कर्मचारी कार्यालय पर ताला लगाकर चले गए। इस दौरान सैकडो विकलांग जो असहाय स्थिती मे दूर-दूराज से गांवो से आये निराश होकर गए। आरोप है कि यह सिलसिला महीनो से चल रहा है। समाजसेवी मनेश गुप्ता एड. ने मुख्य चिकित्साधिकारी के नाम सौपे गए ज्ञापन मे इस व्यवस्था को दुरूस्त करने की मांग की है।

योग के प्रति जागरुकता फैलाने का संकल्प लिया10 2 |
मुजफ्फरनगर। भारतीय योग संस्थान के स्थापना दिवस पर साधक एवं साधिकाओं ने समाज मे योग के प्रति जागरुकता फैलाने का संकल्प लिया। आचार्य गुरुदत्त आर्य ने कहा कि योग अध्यात्म का मार्ग प्रशस्त करता है। योग से मोक्ष प्राप्ति संभव है। शहर के मोहल्ला गऊशाला स्थित ग्रीनलैंड मॉर्डन जूनियर हाईस्कूल के योग केंद्र पर आयोजित समारोह में मुख्य अतिथि आचार्य गुरुदत्त आर्य ने कहा कि भारत की वैदिक संस्कृति की योग विद्या ऋषि-मुनियों की अमूल्य देन है। चित्त की वृत्तियों पर नियंत्रण ही योग है। युवा योग और यज्ञ को जीवन में अपनाएं। केंद्र प्रमुख राज सिंह पुंडीर ने कहा कि नियमित योगाभ्यास करने से शरीर की समस्त प्रणालियां सुचारु रूप से कार्य करती हैं। विजातीय तत्व शरीर से बाहर निकल जाते है। पाचन और निष्कासन सरल एवं सहज होता है। समस्त असाध्य रोगों का एकमात्र उपचार योग है। योगाचार्य सुरेंद्र पाल सिंह ने कहा कि भारतीय योग संस्थान की देश-विदेश में ३५०० निरूशुल्क योग कक्षाएं संचालित हैं। सबका जीवन स्वस्थ रहे, यही संस्था का ध्येय है। जिला प्रधान पवन सिंह बालियान, यज्ञदत्त आर्य, रजनी मलिक, बेबी सैनी, सरिता धीमान ने योग व ईश्वर भक्ति गीत-प्रस्तुत किए। योग साधना का प्रारंभ अर्चना सिंह ने ओम ध्वनि तथा गायत्री मंत्र से किया। प्रशिक्षकों ने योगासन कराए। लोकतंत्र के महापर्व ११ अप्रैल को लोकसभा चुनाव में मतदान का संकल्प भी लिया। विपिन शर्मा, राजीव रघुवंशी, ऋषिपाल, सत्यवीर पंवार, राज मोहन, अशोक कुमार, डॉ. जीत सिंह तोमर, राजेंद्र काबोज, पंकज कुमार आदि मौजूद रहे।

शराब की भट्टी का किया भंडाफोड11 2 |
चरथावल। चरथावल पुलिस ने ग्राम पावटी के जंगल मे चल रही अवैध शराब की भट्टी का भंडाफोड़ करते हुए १ आरोपी को गिरफ्तार किया है, जबकि उसका साथी फरार हो गया। मौके से कच्ची व अपमिश्रित व कच्ची शराब सहित शराब बनाने के उपकरण व तमंचा बरामद हुआ है। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर चरथावल पुलिस का अभियान जारी है। एसएसपी सुधीर कुमार के आदेशानुसार चलाए जा रहे अपराधी धरपकड़ अभियान के तहत एसपी सिटी सतपाल अंतिल के निर्देशन व सीओ सदर के प्रयेवेक्षण में चरथावल थाना प्रभारी राजीव चौधरी के नेतृत्व में कुटेसरा चौकी इंचार्ज बीरबल ने पुलिस टीम के साथ छापा मारकर अवैध शराब की भट्टी का भंडाफोड़ करते हुए मौके से कुलदीप निवासी पावटी को गिरफ्तार किया है। मौके से १० लीटर कच्ची व १० लीटर अपमिश्रित शराब तथा शराब बनाने के उपकरण सहित एक तमंचा व कारतूस किया है, जबकि उसका एक साथी मौका पाकर फरार हो गया पुलिस ने आरोपी को जेल भेज दिया है।

13 से हनुमान जयंती महोत्सव
मोरना। तीर्थ नगरी शुक्रताल स्थित हनुमद्धाम में श्री राम आध्यात्मिक प्रन्यास के द्वारा श्री हनुमत जयन्ती महोत्सव १३ से १९ अप्रैल तक धूमधाम से मनाया जायेगा, जिसमें श्री हनुमत चरित कथा, संगीतमय सुंदर कांड तथा इक्कीस कुण्डीय सुन्दर कांड महायज्ञ का आयोजन होगा। महामंडलेश्वर स्वामी केशवानंद सरस्वती जी महाराज ने बताया हनुमद्धा में १३ अप्रैल को रामनवमी महोत्सव, १५ अप्रैल को सुबह साढ़े छह बजे श्री शुकतीर्थ परक्रिमा तथा ब्रह्मद्दचारी गुरूदत्त जी महाराज द्वारा श्री हनुमत चरित कथा का शुभारंभ, १६ को संगीतमय सुंदर कांड होगा।.

पैदल मार्च किया12 3 |
जानसठ। लोकसभा चुनाव के नजदीक आते ही प्रशासनिक अधिकारियों ने चुनाव निष्पक्ष कराने को कमर कस ली है। पुलिस ने पीएसी एवं पंजाब पुलिस के साथ गांव भलवा, सादपुर, बसायच, चिदौड़ा आदि गांवों में पुलिस ने पैदल मार्च कर लोगों को निष्पक्ष चुनाव करने के लिए प्रेरित किया। अधिकारियों ने लोगों से अधिक से अधिक संख्या में बिना डरे मतदान करने की अपील की। इंस्पेक्टर संतोष कुमार त्यागी ने बताया कि चुनाव को शांतिपूर्वक कराने के लिए सैकड़ों लोगों को लालकार्ड वितरित किए गए हैं। चुनाव में आने वाली फोर्स के लिए कस्बे के तीन और कवाल के एक कॉलेज को पुलिस फोर्स के लिए खाली कराया गया है। इंस्पेक्टर ने बताया कि डीएवी इंटर कॉलेज, डीएवी डिग्री कॉलेज व आर्यन इंटरनेशनल कॉलेज को बाहर से आने वाली फोर्स के लिए खाली कराया गया है। गांव कवाल में भी नवनिर्मित राजकीय इंटर कॉलेज को भी फोर्स के लिए खाली करा दिया गया है। रात तक पूरी फोर्स आ जाएगी।

 

बच्चों ने बिखेरे देशभक्ति के रंग13 1 |
मुजफ्फरनगर। श्रीकृष्ण जानकी सरस्वती शिशु विद्या मंदिर स्कूल, गांधी कालोनी का वार्षिकोत्सव धूमधाम से मनाया गया। बच्चों ने देशभक्ति से परिपूर्ण कार्यक्रम प्रस्तुत कर सबका मन मोह लिया। वातावरण देशभक्ति के रंग में रंग गया। श्रीकृष्ण जानकी सरस्वती शिशु विद्या मंदिर का गांधी कालोनी रामलीला भवन में वार्षिकोत्सव मनाया। मुख्य अतिथि नेत्रपाल सिंह, प्रांत निरीक्षक विद्या एवं विद्यालय प्रबंध समिति के संरक्षक बनारसी लाल ने मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम प्रारम्भ किया। इसके बाद बच्चों ने सांस्कृतिक व देशभक्ति से परिपूर्ण कार्यक्रम प्रस्तुत कर अतिथियों का मन मोह लिया। संचालन प्रधानाचार्य अखिलेश नारायण ने किया। विधायक कपिलदेव अग्रवाल, जगेश कपूर, शशि कुमार गौड़, कीर्तिवर्धन, अनिल धमीजा, विकास आहूजा, राजसिंह शर्मा, दीपक भाटिया, डॉ रजनीश गर्ग, राजीव रहेजा, अशोक कुमार, संजय कुमार, मनोज, श्रवण आदि मौजूद रहे। अतिथियों ने बच्चों को पुरस्कृत किया।

 

९ अप्रैल की सांय ६ बजे से ११ अप्रैल रहेगी आबकारी की दुकाने बन्द
मुजफ्फरनगर। .जिला मजिस्ट्रेट अजय शंकर पाण्डेय ने कहा कि मुख्य निर्वाचन अधिकारी उ०प्र, लखनऊ के पत्र संख्या ४७८/सी०ई०ओ०-२-३०/४-२०१४ दिनांक १७.०३.२१९ तथा प्रमुख सचिव, उ०प्र० शासन के पत्र संख्या-६९१-ई-२/तेरह-२०१९-३८/२०१४ दिनांक ०१ अप्रैल २०१९ एवं अनुसचिव, उ०प्र० शासन के पृष्ठांकन संख्या६९१(१)ई०-२/तेरह -२०१९ दिनांक ०१.०४.२०१९ तथा अपर आबकारी आयुक्त, (प्रशासन)उ०प्र० इलाहाबाद के पृष्ठाकंन संख्या २२४च्४५३/दस-इाइसेंस-३९७/सामान्य निर्वाचन/खण्ड-५/आ० दुकानों की बंदी दिनांक ०३.०४.२०१९ के अन्तर्गत लोकसभा सामान्य निर्वाचन -२०१९ में प्रथम चरण में दिनांकम ११.०४.२०१९ को जनपद मुजफ्फरनगर में स्वतन्त्र, शांतिपूर्ण और निर्विघ्न निर्वाचन के संचालन हेतु मतदान के समाप्त होने से ४८ घण्टे पूर्व जनपद मुजफ्फरनगर के अन्तर्गत आने वाली समस्त आबकारी दुकाने बन्द रखने एवं निर्वाचन बन्दी की अवधि में व्यक्तिगत रूप से पास में रखी जाने वाली मादक वस्तुओं की सीमा को भी कडाई से नियंत्रित किये जाने के निर्देश दिये गये है।
जिला मजिस्ट्रेट ने लोकसभा सामान्य निर्वाचन-२०१९ को स्वतन्त्र, शांतिपूर्ण एवं निर्विघ्न सम्पन्न कराने एवं लोक शांति बनाये रखने के उद्देश्य से आबकारी अधिनियम की धारा-५९ के अन्तर्गत प्रदत्त अधिकारो का प्रयोग करते हुए आदेश देते हुए कहा कि जनपद मुजफ्फरनगर की समस्त आबकारी दुकाने यथा देशी शराब, विदेशी मदिरा, बियर, मॉडल शॉप के फुटकर अनुज्ञापनों तथा थोक अनुज्ञापनों यथा सी०एल०-, एफ०एल-२/२बी, भांग की थोक एवं फुटकर अनुज्ञापनों, एफ०एल०-६/७ बार अनुज्ञापन तथा एफएल-१६/१७ अनुज्ञापन को दिनांक ०९.०४.२०१९ की सांय ६ बजे से मतदान की तिथि ११.०४.२०१९ को मतदान समाप्ति तक बन्द रखे जाये। उन्हेने कहा कि इस बन्दी की अवधि के लिए अनुज्ञापी को कोई प्रतिफल देय नही होगा। जिला मजिस्ट्रेट ने कहा कि बन्दी दिवसों में अगर कोई दुकान खुलने की शिकायत मिलती है तो तत्काल लाईसेस रद्द किया जायेगा और कडी कार्यवाही की जायेगी।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

sixteen + 15 =