News
खबरें अब तक...

समाचार

विश्व पर्यावरण दिवस मनाया
मुजफ्फरनगर। स्वतंत्र प्रभार मंत्री कपिलदेव अग्रवाल ने अपने आवास पर वर्चुअल मीटिंग्स के द्वारा जनपद के कई स्कूलों के साथ विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर विश्व पर्यावरण दिवस की शुभकामनाएं दी और उनसे वर्चुअल मीटिंग आहूत की वही मंत्री कपिलदेव अग्रवाल ने छात्र छात्राओं को कहा कि सभी बच्चे अपने अपने जन्मदिन पर एक पेड़ अवश्य लगाएं जिससे पर्यावरण में ऑक्सीजन की कमी ना हो वहीं विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर वर्चुअल मीटिंग में स्वतंत्र प्रभार मंत्री कपिलदेव अग्रवाल व छात्र-छात्राएं मौजूद रहे सभी ने प्रण किया कि विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर वह अपने जन्मदिन व अन्य शुभ दिवस पर हम लोग पेड़ जरूर लगाएंगे।

 

झगडे मे युवक घायल
तितावी। पारिवारिक झगडे मे एक युवक घायल हो गया। जिसे पुलिस ने उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया। जानकारी के अनुसार क्षेत्र के निकटवर्ती गांव सोहजनी जाटान मे पारिवारिक झगडे मे एक युवक घायल हो गया। गांव मे आपसी झगडे की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस मामले की छानबीन मे जुट गई। पुलिस ने इस दौरान घायल युवक को तुरंत ही उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया तथा मिली तहरीर के आधार पर छानबीन शुरू की।

 

मुठभेड में बदमाश घायल
मुजफ्फरनगर। पुलिस मुठभेड़ में लुटेरा बदमाश नवाब उर्फ भूरा हुआ घायल, घायल बदमाश का एक साथी जंगलों का फायदा उठाकर फरार फरार बदमाश की तलाश में जंगलों में पुलिस कॉम्बिंग जारी घायल बदमाश के पास से १ मोटरसाइकिल, एक तमंचा, खोखा कारतूस बरामद घायल बदमाश नवाब उर्फ भूरा पर लगभग दो दर्जन लूट और डकैती के मामले दर्ज खतौली थाना क्षेत्र के मावली चौकी के पास हुई पुलिस मुठभेड़।

क्षेत्रीय समाचार – आस-पास से

भाकियू कार्यकर्ताओ ने किसान बिलो एवं उनसे जुडी समस्याओं के विरोध मे धरना प्रदशर्न किया4 News |
मुजफ्फरनगर। किसान संयुक्त मोर्चा के आहवान पर भाकियू कार्यकर्ताओ ने किसान बिलो एवं किसानो से जुडी अन्य समस्याओं के विरोध मे धरना प्रदशर्न किया। भारतीय किसान यूनियन द्वारा पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आज संयुक्त मोर्चा के आहवान पर जनपद की चारों तहसीलो पर भाकियू कार्यकर्ताओ ने प्रर्दशन कर भारत सरकार के नाम एक ज्ञापन सौपा। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार सभी पदाधिकारी व कार्यकर्ता अपनी-अपनी तहसीलों पर पहुंचे। इसी संदर्भ मे तहसील सदर कार्यालय परिसर पर एकत्रित भाकियू पदाधिकारियो ने एसडीएम सदर कार्यालय पर एकत्रित हो किन बिल का विरोध किया। जिसके पश्चात भाकियू के सभी पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता कचहरी स्थित डीएम कार्यालय के लिए निकले। बताया जाता है कि पुलिस ने महावीर चौक पर बैरिकेटिंग लगाकर भाकियू कार्यकर्ताओ को रोकने का प्रयास भी किया। लेकिन भाकियू कार्यकर्ता बेरिकेटिंग तोडकर आगे बढ गए। आर्यसमाज रोड से महावीर चौक पहुंचे भाकियू कार्यकताओ ने जिलाध्यक्ष धीरज लाटियान के नेतृत्व मे महावीर चौक पर किसान बिल एवं किसानो से जुडी अन्य समस्याओ के समाधान की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान भाकियू जिलाध्यक्ष धीरज लाटियान सहित दर्जनो पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे। वहीं दूसरी और तहसील सदर,मिनाक्षी चौक के पश्चात महावीर चौक पर भाकियू कार्यकर्ताओ के विरोध प्रदर्शन के मददेनजर एसपी सिटी अर्पित विजयवर्गीय,एडीएम प्रशासन अमित कुमार,सिटी मजिस्ट्रेट अभिषेक सिह,एसडीएम सदर दीपक कुमार,सीओ सिटी कुलदीप कुमार, इंस्पैक्टर सिविल लाइन उम्मेद कुमार,शहर कोतवाल योगेश शर्मा,चौकी इंचार्ज वहलना जितेन्द्र सिह आदि मौजूद रहे। भाकियू कार्यकर्ताओ ने ज्ञापन सौंपा।

मुजफ्फरनगर शहर – सिटी न्यूज

अमर्यादित भड़काऊ टिप्पणीः राजपूत समाज के लोगों ने राज्यमंत्री कपिल देव से की मुलाकात5 News 3 |
मुजफ्फरनगर। जसोई में अल्पसंख्यक समुदाय के युवक द्वारा हिन्दू ह््रदय सम्राट वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप पर कि गयी अमर्यादित भड़काऊ टिप्पणी पर राजपूत समाज के लोग आरोपी पर कड़ी कार्यवाही की मांग को लेकर मंत्री कपिलदेव अग्रवाल से मिले।
राजपूत समाज के दर्जनों लोग स्वतंत्र प्रभार मंत्री कपिलदेव अग्रवाल से उनके आवास पर मिले और मन्त्री को बताया कि देश के गौरव हिन्दू सम्राट वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप पर एक मुस्लिम समाज के व्यक्ति द्वारा अशोभनीय टिप्पणी किये जाने पर हिंदुओं में रोष बना हुआ है। अभी तक पुलिस प्रशासन द्वारा आरोपी पर उचित कार्यवाही न किये जाने पर अधिकारियों की कार्यशैली पर असंतोष बना हुआ है। ठाकुर समाज के लोगों द्वारा स्वतंत्र प्रभार मंत्री कपिलदेव अग्रवाल से मांग की गई कि उक्त अपराधी के विरुद्ध राजद्रोह के मुकदमे की धारा लगाई जाए। जिससे भविष्य में कोई भी अनर्गल टिप्पणी न कर सके। राजपूत समाज की भावनाओं को बहुत ठेस पहुंची है क्योंकि वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप सर्वसमाज के है और राष्ट्र की धरोहर हैं।उनके मान सम्मान में यदि किसी व्यक्ति द्वारा टिप्पणी की जाती हैं तो उसे व्यक्ति को समाज का कोप भाजन बनना पड़ेगा। राज्य मंत्री कपिलदेव अग्रवाल ने तुरंत आवास से ही एसएसपी अभिषेक कुमार यादव व एसपी देहात अतुल श्रीवास्तव को इस मामले को कड़ाई से देखने व आरोपी युवक के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही करने के दिशा निर्देश दिए। मंत्री ने कहा की महापुरुषों के सम्मान से किसी को भी खिलवाड़ नहीं करने दिया जाएगा। वो कोई भी हो उसे कड़ी सजा जरूर मिलेगी। ज्ञापन देने वालो में सुभाष चौहान, अमित पुंडीर, अरुण ठाकुर सहित दर्जनों राजपूत समाज के लोग मौजूद रहे।

 

पुलिस ने 65 हजार की लूट का खुलासा, आरोपी गिरफ्तार
मुजफ्फरनगर। एसएसपी ने खतौली मे हुई 65000 रूपये की लूट की घटना का त्वरित कार्यवाही करते हुए खुलासा करने वाली खतौली पुलिस टीम व क्राइम ब्रांच टीम का उत्साह वर्धन करते हुए 11000 रूपये देकर टीम का प्रोत्साहन किया।
उल्लेखनीय है कि बीते दिन कस्बा खतौली में दिनदिहाडे 64,500 रूपये की लूट की खबर से पुलिस मे हडकम्प मच गया था। मामले की जानकारी मिलते ही सीओ खतौली राकेश कुमार सिह व इंस्पैक्टर एच.एन.सिह मय पुलिस फोर्स के क्राइम ब्रान्च की टीम के साथ घटना की छानबीन मे जुट गए। पुलिस द्वारा की गई भागदौड व मामले की जांच पडताल मे पाया गया कि रेलवे रोड स्थित बैंक ऑफ बडौदा का ग्राहक सेवा केन्द्र है जहां अजय व रूबिना कार्य करते हैं। 4 जून 2021 को अज्ञात बदमाश द्वारा उक्त सेवा केन्द्र पर अवैध शस्.त्र से डराकर 64,500 रूपये लूट की घटना को कारित किया गया। खतौली पुलिस द्वारा इस मामले मे तत्काल मुकदमा दर्ज कर 4 घण्टे के भीतर दो अभियुक्तों को गिरफ्तार कर शत-प्रतिशत रिकवरी करते हुए मामले का खुलासा कर दिया। पुलिस ने इस घटना मे आरोपी अजय पुत्र सुरेशन निवासी ग्राम भैसी व रवि पुत्र उदयवीर निवासी ग्राम भैसी को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 64,500 रूपये लूट हुए, 01 मोटरसाइकिल,हेलमेट,बेग-लूट मे प्रयुक्त,01 तमंचा मय 02 जिन्दा कारतूस 315 बोर बरामद कर लिए। पुलिस सूत्रो के अनुसार आरोपी अजय बैंक के ग्राहक सेवा केन्द्र मे कार्य करता था तथा उसी के द्वारा लूट की योजना बनायी गयी थी जिसमें उसका दोस्त रवि शामिल था तथा रवि के द्वारा ही लूट की घटना की घटना की गई थी। खतौली मे हुई लूट का चार घंटे मे खुलासा करने पर आज एसएसपी अभिषेक यादव ने कचहरी स्थित एसएसपी कार्यालय पर खतौली पुलिस व क्राइम ब्रान्च टीम को इनाम से नवाजा गया एवं दूसरी तरफ शीघ्र घटना का खुलासा होने पर व्यापारियो द्वारा टीम को 11000 रूपये देकर टीम का प्रोत्साहन किया।

 

डीएम ने किया निरीक्षण
चरथावल। जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे. ने उप स्वास्थ्य केन्द्र का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उल्लेखनीय है कि कोविड-19 महामारी के मददेनजर जन स्वास्थ्य की दृष्टि से जिला एवं पुलिस प्रशासन तथा स्वास्थ्य विभाग द्वारा विभिन्न व्यवस्थाएं सुनिश्चित की गई है। डीएम सेल्वा कुमारी जे.,एसएसपी अभिषेक यादव एवं सीएमओ डा.महावीर सिह फौजदार,एसीएमओ डा.एस.के.अग्रवाल,डा.गीतांजली वर्मा आदि चिकित्साधिकारी व्यवस्थाओ को पूर्ण कराने मे लगे हुए है। ताकि संकट काल मे किसी व्यक्ति को कोई परेशानी ना हो तथा उसे स्वास्थ्य सम्बन्धी सेवा/जानकारी सुगमता से मिल सके।
इसी संदर्भ मे आज दोपहर के वक्त चरथावल स्थित उप स्वास्थ्य केन्द्र का औचक निरीक्षण करने पहुंची डी.एम.सेल्वा कुमारी जे. ने स्वास्थ्य केन्द्र का निरीक्षण कर वहां की व्यवस्थाओ का जायजा लेने के साथ मौके पर मौजूद अधिनस्थ अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। बताया जाता है कि अभी चरथावल सीएचसी का निरीक्षण भी प्रस्तावित है। इस दौरान एसडीएम सदर दीपक कुमार,तहसीलदार सदर अभिषेक शाही,स्वास्थ्य केन्द्र प्रभारी,थाना प्रभारी एम.पी.सिह आदि मौजूद रहे।

 

आजाद समाज पार्टी के उम्मीदवार तहसीन बानो को जिला पंचायत अध्यक्ष प्रत्याशी घोषित किया6 News 2 |
मुजफ्फरनगर। विपक्ष द्वारा संयुक्त प्रेसवार्ता में आजाद समाज पार्टी के उम्मीदवार तहसीन बानो को जिला पंचायत का प्रत्याशी घोषित किया गया। एक रेस्टोरेंट में आयोजित प्रेसवार्ता में मौजूद सपा के जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी, पूर्व विधायक अनिल कुमार, राकेश शर्मा, आजाद समाज पार्टी के जिलाध्यक्षा जगदीश पाल सहित अनेक नेतागण मौजूद थे लेकिन कांग्रेस, रालोद व बहुजन समाज पार्टी का कोई भी पदाधिकारी प्रेसवार्ता में नही पहुंचा। नेताओं ने दावा किया कि उनके पास 23 जिला पंचायत सदस्यों का समर्थन प्राप्त है और तहसीन बानो की जीत सुनिश्चित है। उन्होंने यह भी कहा कि हाल ही में रालोद, बसपा और कांग्रेस के समर्थन का पत्र पत्रकारों को शीघ्र ही मुहैया करा देंगे उनके नेतागण किसी कार्यवश नहीं आ पाये। प्रेसवार्ता में आजाद पार्टी के पश्चिमी प्रदेश सह प्रभारी संजीव पाल ने कहा कि उनकी पार्टी को सभी दलों का पूर्ण समर्थन प्राप्त हो रहा है और इस बार जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में सत्तारूढ पार्टी के प्रत्याशी के मुकाबले उनका प्रत्याशी विजयी रहेगा। उन्होंने यह भी दावा किया कि उन्हे बहुमत से अधिक सदस्यों का पूर्ण समर्थन मिल चुका है। प्रेसवार्ता में पूर्व विधायक अनिल कुमार, सपा नेता राकेश शर्मा, सचिन अग्रवाल पटाखा, हाजी लियाकत, आजाद पार्टी के जिलाध्यक्ष जगदीश पाल, आजाद समाज पार्टी के पश्चिमी उत्तर प्रदेश प्रभारी संजीव पाल एवं काफी संख्या में आजाद समाज पार्टी के कार्यकर्ता मोजूद रहे।

 

जिला पंचायत सदस्य भाजपा में शामिल7 News 3 |
मुजफ्फरनगर। जिला पंचायत के वार्ड नंबर 9 से नवनिर्वाचित जिला पंचायत सस्य सचिन करानिया ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। गांधीनगर स्थित भारतीय जनता पार्टी के जिला कार्यालय पर जिलाध्यक्ष विजय शुक्ला एवं अन्य पार्टी पदाधिकारियों की मौजूदगी मे जिला पंचायत वार्ड संख्या 9 से जिला पंचायत सदस्य सचिन करानिया को भाजपा की सदस्यता ग्रहण कराई गई। इस अवसर पर भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष देवव्रत त्यागी, जिला महामंत्री रोहित बाल्मीकि,जिला उपाध्यक्ष अमित चौधरी,नितिन मलिक, जिला मंत्री सुधीर खटीक,रेणु गर्ग आदि अनेक पदाधिकारी मौजूद रहे।

 

कोविड टीकाकरण शिविर लगाया व किया पौधरोपण8 News |
मुजफ्फरनगर। भागवंती विधा मंदिर इंटर कॉलेज नई मंडी पर निशुल्क वैक्सीनेशन कैंप जिला अस्पताल के साथ लगाया गया और विश्व पर्यावरण दिवस एवं प्रदेश के मुख्य मंत्री योगी आदित्य नाथ के जन्म दिन पर पोधारोपण का कार्यक्रम रखा गया । जिसमें मुख्य अतिथि राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल व विशिष्ट अतिथि नगरपालिका चेयरमैन श्रीमती अंजू अग्रवाल व भारत विकाश परिषद के प्रांतीय महासचिव डॉ आर के सिंह रहे । इस अवसर पर राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने सर्व प्रथम प्रदेश के मुख्य मंत्री योगी आदित्य नाथ को जन्मदिन की शुभकामनाओ देते हुए कहा कि कहा कि भारत विकाश विराट शाखा हमेशा समाज के पुनीत कार्या में सबसे आगे रहती है । श्रीमती अंजू अग्रवाल चेयरमैन नगरपालिका ने कहा कि हमें वेक्सीन से नही डरना चाहिये, हमे कोई भी वेकशीन की दो डोज अपनी बारी पर हर वर्ग के लोगो को निश्नकोच लगवानी चाहिये जिससे हमारी व हमारे परिवार की सुरक्षा निश्चित हो सके । ड़ा आर० के० सिंह ने विराट शाखा के कार्यों की भूरी भूरी प्रशंशा की । इस अवसर पर योगेश मित्तल पूर्व सभासद नगरपालिका का टीकाकरण में विशेष सहयोग रहा और मंडी के वर्तमान सभाषद विपुल भटनागर भी विशेष तौर पर उपस्थित रहे । कार्यक्रम के सयोंजक पवन कुमार गोयल ने सभी का आभार जताया । इस अवसर पर परिषद के अध्यक्ष मनोज गर्ग, सचिव लोकेश गुप्ता व अशोक कुमार ने पूरे दिन की व्यवश्ता संभाली । इस कैम्प को सफल बनाने में भागवंती विधा मन्दिर की प्रधानाचार्या श्रीमती सीमा गोयल व प्रबंधक सुभाष चंद सीमेंट वालो का विशेष सहयोग रहा । इस अवसर पर अन्य शाखाओ से परम कीर्तिशरण, अरुण खंडेलवाल, नितिन जैन, हर्षवर्धन जैन, उपस्थित रहे। विराट शाखा के इस नेक कार्य को सुचारू रूप से चलाए रखने के लिए रामकुमार तायल, अवनीश मोहन तायल, अशोक अग्रवाल, अशोक कुमार , नवीन सिंघल , सी ए पवन कुमार गोयल, शरद जैन , अजय गर्ग आदि विराट शाखा के सदस्य उपस्थित रहे । अस्पताल से ड़ा गीतांजलि वर्मा व ड़ा संव की देखरेख में कैम्प का संचालन हुआ।

 

विश्व पर्यावरण दिवस पर पौधा रोपण किया9 News 2 |
खतौली। आधुनिकता की दौड़ में भाग रहे प्रत्येक देश के बीच धरती पर हर दिन प्रदूषण काफी तेजी से बढ़ता जा रहा है. जिसके दुष्परिणाम समय-समय पर हमें देखने को मिलते हैं। इसी को देखते हुए विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर आज समाजवादी पार्टी खतौली द्वारा बुढ़ाना रोड़ पर स्थित सर सैयद इंटर कॉलेज में वृक्षारोपण किया।
नगर अध्यक्ष इरशाद जाट ने बताया विश्व पर्यावरण दिवस पांच जून को हर साल मनाया जाता है। इसका उद्देश्य लोगों को पर्यावरण की सुरक्षा के प्रति जागरूक और सचेत करना है। प्रकृति के बिना मानव जीवन संभव नहीं है। हमारे लिए पेड़-पौधे, जंगल, नदियां, झीलें, जमीन, पहाड़ बहुत जरूरी हैं। इस दिवस को मनाने का फैसला १९७२ में संयुक्त राष्ट्र महासभा द्वारा आयोजित विश्व पर्यावरण सम्मेलन में चर्चा के बाद लिया गया। इसके बाद ५ जून १९७४ को पहला विश्व पर्यावरण दिवस मनाया गया।
मीडिया प्रभारी अभिषेक गोयल ने कहां कि ये हम सबकी जिम्मेदारी हैं कि हम अपने आस-पास को हरा-भरा रखने के लिए अधिक से अधिक पेड़-पौधे लगाए ताकि हमे और आने वाली पीढ़ियों को एक स्वच्छ वातावरण मिल पाए जिसमें वो साफ हवा में सांस ले पाए। हम सभी को मिलकर पर्यावरण संरक्षण की दिशा में कार्य करने की आवश्यकता है वरना आने वाले समय में साफ हवा और पानी के लिए लोग तरसते रह जाएंगे
नगर उपाध्यक्ष नईम मलिक ने कहां कि अगर पेड़ वाई-फाई देते, तो पता नहीं कितने पेड़ लग जाते, लेकिन यह सिर्फ ऑक्सीजन देते हैं. ऑक्सीजन हमारे जीवन के लिए बहुत महत्वपूर्ण है. आज पूरे देश में कोरोना संक्रमण फैला हुआ है और सिर्फ देश में ही नहीं पूरे विश्व में, ऐसे समय में शुद्ध वातावरण का कितना महत्व है यह हर व्यक्ति समझ रहा है। वृक्षारोपण कार्यक्रम में विधानसभा अध्यक्ष सत्यदेव शर्मा , नगर अध्यक्ष इरशाद जाट , हाजी इक़बाल , पंकज सैनी, मीडिया प्रभारी अभिषेक गोयल , विभू शर्मा , नईम मलिक , विनय उपाध्याय , साकिब अली आरएलडी , फैज़ काज़ी, जब्बार सैफी , आफाक खान आदि उपस्थित रहे ।

 

किसान बिलों की प्रतियां फूंकी
बुढ़ाना । बुढ़ाना तहसील छावनी में तब्दील हो गई। वजह थी किसानों के प्रदर्शन की जिसमें उन्होंने आधा सैंकड़ा की संख्या में एकत्रित होकर किसान संयुक्त मोर्चा के आह्वान पर कृषि बिलों की प्रतियां आग के हवाले कर दी और किसान एकता जिंदाबाद के नारे लगाकर एसडीएम के माध्यम से भारत सरकार के नाम ज्ञापन दिया। ज्ञापन में साफ है कि कृषि बिलों को वापस ना लिए जाने पर समय समय पर किसान इसी तरह से आंदोलन करते रहेंगे। किसान बिलों की प्रतियां फूंकने का कार्यक्रम लगभग ४५ मिनट लेट हुआ। इससे पहले यहीं पर किसानों की एक मीटिंग भी हुई जिसमें कृषि बिलों को निरस्त करने की मांग केंद्र सरकार से की गई। इस दौरान सभी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने मास्क और सेनेटाइजर का विशेष ध्यान रखा। इस दौरान भारतीय किसान यूनियन के बुढ़ाना तहसील अध्यक्ष अनुज बालियान ने कहा कि हम कृषि बिलों को किसी भी कीमत पर लागू होने नहीं देंगे। केंद्र सरकार किसानों के सब्र का इम्तिहान बिल्कुल ना ले। इस दौरान पूरी तहसील छावनी नजर आई। किसान बिलों की प्रतियां फूंकने के दौरान जहां एक ओर बुढ़ाना एसडीएम अजय कुमार अम्बष्ट, पुलिस क्षेत्राधिकारी विनय गौतम, बुढ़ाना कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक मगनवीर सिंह गिल, एसएसआई लेखराज सिंह, बुढ़ाना कस्बा इंचार्ज विजयपाल सिंह काजला, सब इंस्पेक्टर प्रदीप सिंह नादर और सब इंस्पेक्टर विक्रम भाटी आदि उपस्थित रहे वहीं दूसरी ओर भारतीय किसान यूनियन कार्यकर्ताओं में मुख्य रूप से परविंदर सिंह, वीर सिंह, हाकम अली, बाबूराम सिंह, अरुण सिंह, चरण सिंह, धीर सिंह, तैमूर राणा और आशु दभेडी आदि उपस्थित रहे।

 

साक्षी वेलफेयर ट्रस्ट की राष्ट्रीय अध्यक्ष क्रांतिकारी शालू सैनी देश की बेटी एक बार फिर बनी पूरी देश के लिए मिसाल10 News |
मुजफ्फरनगर। कोरोना महामारी से मृत्यु हुए लावारिस अथवा परिवार से उपेक्षित लोगो के अंतिम संस्कार और अस्थि विसर्जन करके पूरे देश मे मिशाल बन चुकी साक्षी वेलफेयर ट्रस्ट की राष्ट्रीय अध्यक्ष क्रांतिकारी शालू सैनी एक बार फिर अपने कार्य से मिशाल बन रही है एक बार फिर अपने हाथों से अंतिम संस्कार कर उनकी अस्थियों को चुगकर सुक्रताल मा गंगा में विसर्जित कर के मृतको की आत्मा की शांति के लिये और देश के सभी नागरिकों के अच्छे स्वास्थ के लिए उन्होंने स्थानीय शुक्रताल पर माँ गंगा जी के पावन सानिध्य में हवन पूजन का आयोजन किया साक्षी वेलफेयर ट्रस्ट की राष्ट्रीय अध्यक्ष क्रांतिकारी शालू सैनी ने बताया कि उनके द्वारा विगत दो माह में भारी संख्या में अंतिम संस्कार और अस्थि विसर्जन किये गए जिसके लिए उन्हें राष्ट्रीय स्तर पर सराहा गया , परन्तु मैंने तय किया था इन सभी मृतको के साथ कोरोना काल मे आकस्मिक रूप से मृत्यु हुए हर एक व्यक्ति की आत्मा के शांति के लिए शांति पाठ का आयोजन जरूर करूँगी उसी सोच के आधार पर आज गंगा किनारे सुक्रताल में कुछ अस्थियां विसर्जित कर हवन और पूजन का आयोजन किया साथ ही बंदरो को चने व केले खिलाकर प्रार्थना की गई कि ईश्वर हमारे देश को सुरक्षित और देशवासियों को स्वस्थ रखे अब कोई भी महामारी हमारे देश मे न फैले .. इस हवन पूजन में साक्षी वेलफेयर ट्रस्ट की टीम शामिल रही।

 

पर्यावरण की शुद्धि के साथ कोरोना को हराने का संकल्प लिया11 News 2 |
मुजफ्फरनगर। विश्व पर्यावरण दिवस पर कोरोना महामारी की समाप्ति एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जन्मदिवस पर शांति हवन-यज्ञ, मास्क वितरण, वृक्षारोपण एवं निःशुल्क अन्न क्षेत्रों हेतु अन्न वितरण का कार्यक्रम हुआ। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ० संजीव बालियान, नगर पालिका चेयरमैन अंजू अग्रवाल, बीजेपी जिलाध्यक्ष विजय शुक्ला आदि सहित गणमान्य लोगों ने पर्यावरण की शुद्धि के साथ कोरोना को हराने का संकल्प लिया । इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की दीर्घायु एवं कुशल शासन के लिए भगवान से प्रार्थना की।
कोरोना की महामारी की समाप्ति हेतु श्री राम जन्म भूमि के महासचिव चंपत राय एवं योग गुरु बाबा रामदेव की प्रेरणा से रेशू परिवार एवं स्टाफ ने मिलकर प्रातः ७ः३० बजे से ८ः३० बजे तक शांति हवन-यज्ञ का आयोजन किया। जिसमें पूर्णाहुति सभी ने मिलकर दी। पर्यावरण की शुद्धि हेतु वृक्षारोपण (रुद्राक्ष वृक्ष) एवं मास्क वितरण किए गए। इस वर्ष अपने एक खेत में पैदा हुआ सारा अनाज रेशू परिवार ने निःशुल्क अन्न क्षेत्रों हेतु भिजवाया। जिसको हरी झंडी डॉ० संजीव बालियान, अंजू अग्रवाल, विजय शुक्ला ने दिखाकर अन्न क्षेत्रों हेतु रवाना किया। डॉ० संजीव बालियान सहित सभी ने रेशू परिवार की विश्व पर्यावरण दिवस पर आयोजित कार्यक्रम की प्रशंसा की। ताकि कोरोना को हराया जा सके। दो गज दूरी मास्क है जरूरी, पर्यावरण हेतु वृक्षारोपण एवं भूखों के लिए अन्न वितरण से सभी लोग प्रेरणा ले सकें।
सत्यप्रकाश रेशू ने भगवान का धन्यवाद करते हुए कहा कि भगवान के द्वारा दी गई चीजों को सभी तक पहुंचाना हमारा धर्म एवं सत्कर्म बनता है। विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर कोरोना की समाप्ति हेतु क्षेत्र के गणमान्य लोगों ने कोविड नियमों का पालन करते हुए शांति हवन-यज्ञ, वृक्षारोपण, मास्क वितरण, गेहूं वितरण में भाग लिया। इस अवसर पर केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ० संजीव बालियान, नगर पालिका चेयरमैन अंजू अग्रवाल, भाजपा जिलाध्यक्ष विजय शुक्ला, व्यापारी नेता प्रमोद मित्तल आदि सहित रेशू परिवार एवं स्टाफ ने कोरोना को हराने के लिए विश्व पर्यावरण दिवस पर अपने विचार रखें। कोरोना पर जीत का संकल्प ही योगी आदित्यनाथ के जन्मदिवस पर उन्हें सच्ची बधाई होगी।
यह सभी कार्य विद्वान पंडित संजीव आर्य द्वारा मंत्र-उच्चारण के साथ संपूर्ण कराया गया।
गत दिनों ऑक्सीजन के अभाव में रेशू एडवरटाइजिंग के स्टाफ ने सभी जरूरतमंदों को निःशुल्क ऑक्सीजन सिलेंडर वितरित कर चुके हैं। कुछ लोगों ने भरा सिलेंडर लेकर अपने मरीज को बचाकर भरा सिलेंडर वापस दे दिया। जिस सिलेंडर को पुनः आगे किसी जरूरतमंद व्यक्ति को दे दिया गया। जिससे कई लोगों की जान बच पाई। जिन लोगों को ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध कराया गया, उनसे कोई भी दाम नहीं लिया गया।

 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का जन्मदिन मनाया
मुजफ्फरनगर। भाजपाईयों ने प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के 49 वें जन्मदिन पर एक दूसरे को मिठाई खिलाकर अपनी खुशी का इजहार किया तथा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दीर्घायु एवं सफल जीवन की मंगलकामना की। नई मन्डी के भोपा रोड स्थित गांधीनगर मे भारतीय जनता पार्टी के जिला कार्यालय पर आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जन्मदिन के अवसर पर भाजपा नेताओं एवं पार्टी कार्यकर्ताओ ने एक दूसरे का मुंह मीठा कराकर अपनी खुशी का इजहार किया एवं जन्मदिन मनाया। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष विजय शुक्ला,जिला उपाध्यक्ष संजय गर्ग,अकित चौधरी जिला मंत्री, सुनील दर्शन,सुधीर खटीक, सचिन सिंघल, मिडिया प्रभारी प्रवीण शर्मा,जिला पंचायत सदस्य अमित रावल आदि मौजूद रहे।

 

विश्व पर्यावरण दिवस मनाया13 News |
मुजफ्फरनगर। उत्तम प्रदेश निर्माण संगठन के प्रदेश अध्यक्ष डा.. सतेंद्र सिंह ने जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर उत्तम प्रदेश निर्माण संगठन द्वारा पर्यावरण रक्षा के लिए पश्चिमी उत्तर प्रदेश के २१ जनपदो मे पीपल, आम ,शीशम, अशोक, व औषधीय पौधे तुलसी ,ऐलोवेरा, गिलोय( अमृता) ,करीपत्ता लगाए गये न केवल पौधे लगाए गये बल्कि उनकै पालन पोषण की शपथ भी ली गई। संगठन अध्यक्ष डाक्टर सतेन्द्र सिंह ने संगठन के पदाधिकारियो/ सदस्यों से आग्रह किया की प्रतिवर्ष दो पौधे अवश्य लगाएं।पौधो की अन्धाधुन्ध कटाई से पर्यावरण असन्तुलन हो गया है।जिसके कारण वायुमण्डल मे आक्सीजन की कमी हो गई है जिसके कारण नई नई बीमारियां पैदा हो रही है। इसी कडी मे डाक्टर सतेन्द्र सिंह ने अपने घर पर श्यामा तुलसी के दो पौधे लगाए,प्रदेश सचिव संजीव मलिक मासूम ने काजीखेडा, सचिन शर्मा नगर महासचिव यूथ विंग मुजफ्फरनगर अशोक,अमित राठी जिलाध्यक्ष यूथ विंग मुजफ्फरनगर ने सोन्टा मुजफ्फरनगर मे आम , आगरा जिलाध्यक्ष दयानन्द सोलंकी ने अपनी टीम के साथ आगरा मे शीशम,मथुरा जिलाध्यक्ष प्रशान्त कुमार ने मथुरा मे पीपल, मेरठ मण्डल अध्यक्ष यूथ विंग ने नवादा बागपत मे अमरूद,मुरादाबाद मण्डल अध्यक्ष कुलबीर सिंह एडवोकेट ने अपनी पत्नि के साथ मुरादाबाद मे आम,राष्ट्रीय सचिव डाक्टर विपिन शर्मा ने अपने पुत्र के साथ सीकरी गाजियाबाद मे गमलो मे पाम, तहसील कांधला अध्यक्ष अनिल वर्मा ने ऐलम जनपद शामली मे नीम,संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामपाल सिंह पुण्डीर ने रणखण्डी मे आम, तहसील नकुड अध्यक्ष ने सांपला बेगमपुर जनपद सहारनपुर मे अमरूद,विपिन कुमार वर्मा ने तहसील दादरी गौतमबुद्धनगर मे आम,पीताम्बर सिंह एडवोकेट ने बल्दिया बिजनौर मे अमरूद , प्रदेश महासचिव यूथ विंग ने इमरान राव,नौसाद ने मेरठ मे तुलसी व आम,प्रदेश अध्यक्ष यूथ विंग ने चौंढेरा बुलन्दशहर मे आम, रविन्द्र चौधरी अध्यक्ष तहसील इगलास अलीगढ मे अमरूद,हाथरस जिलाध्यक्ष गजेन्द्र सिंह सोलंकी ने आम ,सरल मिश्रा ने पीलीभीत मे अमरूद,संजय गुप्ता जिलाध्यक्ष बरेली ने आम,मुकर्रम अली जिलाध्यक्ष रामपुर द्वारा अमरूद के वृक्ष लगाए गये। प्रदेश अध्यक्ष डाक्टर सतेन्द्र सिंह ने वीडियो के माध्यम से संगठन के सदस्यों को सम्बोधित करते हुए कहा कोरोनाकाल मे गाईड लाईन का पालन करते हुए ज्यादा से ज्यादा वृक्ष लगाएं,अपने घर व घर के बाहर सफाई पर विशेष ध्यान दे।जल का प्रयोग भी आवश्यकतानुसार करें।भूगर्भ जल लेविल भी नीचे जा रहा है।अतः जल को बेकार न बहने दें।

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seventeen − 4 =