खबरें अब तक...

समाचार

दो को नशीले पदार्थ सहित दबोचा1 22 |
मंसूरपुर। पुलिस ने चैकिंग व तलाशी अभियान के तहत नशीले पदार्थ के साथ दो आरोपियो को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने पकडे गए युवको के कब्जे से चाकू बरामद किया है। एसपी सिटी सतपाल अंतिल के निर्देशो के चलते मूंसरपुर थाना क्षेत्र की बेगराजपुर चौकी प्रभारी योगेन्द्र पंवार ने क्षेत्र मे चैकिंग व तलाशी अभियान के दौरान दो युवको को करीब पांच किलो गांजा व एक छुरी के साथ गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने पकडे गए आरोपियो के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्यवाही सुनिश्चित की। पुलिस द्वारा की गई पूछताछ मे पकडे गए आरोपियो ने अपना नाम गुलफाम व परवेज बताया है।

वांछित को किया गिरफ्तार2 18 |
फुगाना। पुलिस ने गैंगस्टर मे वांछित दो आरोपियो को गिरफ्तार कर लिया। एसएसपी सुधीर कुमार सिह के निर्देशो के चलते अपराधो पर रोकथाम व अपराधियो के खिलाफ चल रही मुहिम के तहत फुगाना पुलिस टीम ने एसपी देहात आलोक शर्मा व सीओ सिद्धार्थ तोमर के निर्देशन मे
क्षेत्र मे गश्त व चैकिंग के दौरान थाना प्रभारी सूबे सिह यादव को सूचना मिली कि गैंगस्टर के आरोपी दो संदिग्ध अवस्था मे लोई नहर की पुलिया पर बैठे हुए हैं। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनो आरोपियो को दबोच लिया। पुलिस द्वारा की गई पूछताछ मे पकडे गए आरोपियो ने अपना नाम मनसाद व आसू बताया। पुलिस ने कार्यवाही करते हुए दोनो को जेल भेज दिया।

 

लापता युवक का शव गंगनहर में मिला
भोपा। गंग नहर मे डूबे युवक का शव पुलिस व गोताखोर टीम ने नहर से ढूंढ निकाला। हादसे मे युवक की मौत से परिजनो मे कोहराम मच गया। युवक का शव देख दर्जनो ग्रामीण मौके पर एकत्रित हो गए।
ज्ञात हो कि भोपा थाना क्ष़्ोत्र के निकटवर्ती गांव नन्हेडी निवासी करीब 28 वर्षीय युवक प्रमोद पुत्र चन्द्रसिह तीन दिन पूर्व अपने कुछ दोस्तो के साथ भोपा गंग नहर मे नहा रहा था कि दोस्तो के साथ नहर मे नहाते वक्त वह काफी आगे निकल गया तथा गंगा के तेज बहाव व गहराई के कारण युवक प्रमोद हादसे के तहत नगर मे डूब गया। इस मामले से उसके दोस्तो के होश फाख्ता हो गए तथा वे बुरी तरह घबरा गए। प्रमोद के दोस्तो ने मदद के लिए शोर मचाया तथा उसके परिजनो को इस घटना से अवगत कराया। शोर-शराबे की आवाज सुनकर गंग नहर मे नहा रहे तथा अपने पशुओ को नहला रहे कई ग्रामीण व तमाशबीन एकत्रित हो गए। युवक के दोस्तो ने उसके परिजनो को इस मामले से अवगत कराया। जैसे ही इस मामले की जानकारी पुलिस को मिली तो परिजनो मे कोहराम मच गया। रोते-बिलखते परिजन तथा कुछ अन्य लोग तुरन्त ही मौके पर पहुंचे। पुलिस व गोताखोर टीम ने नहर मे डूबे युवक को काफी तलाशने का प्रयास किया। बताया जाता है कि पीएसी के जवानो ने मोटर बोट मे सवार होकर नहर मे जाल डाल कर युवक प्रमोद को तलाशने का प्रयास किया। लेकिन उसका कहीं कोई पता नही लग सका। आज युवक प्रमोद का शव जौली नहर के पुल के समीप बरामद हो गया। पुलिस द्वारा इसकी सूचना परिजनो को दी गई। युवक प्रमोद की मौत से परिजनो मे शोक छा गया। परिजन तथा पडौसी टै्रक्टर-ट्रालियो मे सवार हो मौके पर पहुंच गए। परिजनो के कहने पर पुलिस ने बिना किसी कार्यवाही के शव अंतिम संस्कार के लिए सौप दिया। इस दुखद हादसे से ग्रामीणो मे शोक छाया हुआ है।

थाना प्रभारी से की हत्या के खुलासे की मांग
चरथावल। बारह वर्षीय बच्चे की हत्या का खुलासा न होने से क्षुब्ध परिजनों व ग्रामीणों ने थाना प्रभारी से मिलकर घटना के खुलासे की मांग की। उल्लेखनीय है कि करीब चार माह पूर्व कस्बे के हकीमपुरा रोड निवासी १२ वर्षीय समीर पुत्र ताहिर की हत्या का खुलासा न होने पर भारतीय मुस्लिम मंच के पदाधिकारीयो के साथ परिजनों व ग्रामीणों ने चरथावल थाने पहुंचकर धरना प्रदर्शन किया । चरथावल इंस्पैक्टर राजीव कुमार ने जल्द से जल्द घटना के खुलासे का आश्वासन दिया।

थाना भोपा पर शिवसैनिकों ने किया सीओ का घेराव4 14 |
भोपा। शिवसेना जिला प्रमुख नरेंद्र सिंह पंवार के नेतृत्व में सैकडों शिवसैनिकों ने थाना भोपा पर क्षेत्राधिकारी राममोहन शर्मा का घेराव किया। जिला प्रमुख नरेंद्र सिंह पंवार ने मोरना क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं से उनको अवगत कराते हुए कहा कि क्षेत्र की जनता अपनी परेशानियों को लेकर थाने में आती है लेकिन वहां उनकी बात न सुनकर उन्हे टरका दिया जाता है। शिवसेना आम जनता के सहयोग और समस्याओं के निस्तारण के लिए काम करती है। इसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। सीओ राममोहन शर्मा ने शिवसेना के आश्वासन दिया कि सभी समस्याओं का जल्द निस्तारण होगा और किसी भी निर्दोष को परेशान नहीं किया जायेगा।
इस मौके पर देवराज प्रधान(जिला महासचिव)अरविंद प्रजापति(ब्लाक प्रमुख मोरना)राजेश शर्मा(युवा जिला प्रमुख)प्रदीप जैन, आशीष मिश्रा(युवा नगर महासचिव)गौरव चौधरी(युवा ब्लाक प्रमुख खतौली), राहुल शर्मा(युवा नगर प्रमुख खतौली), शुभम चौहान(युवा नगर महासचिव खतौली)हरेन्द्र सैनी(युवा ब्लाक महासचिव), अमित कश्यप(ग्राम प्रमुख वजीराबाद), सुधीर राठी(ग्राम प्रमुख छछरौली)सुशील सैनी(ग्राम प्रमुख बेलडा), अमृत राठी, राजेन्द्र प्रजापति, शुभम धीमान, विपुल धीमान, निशांत राठी, अर्जुन राठी, आशीष प्रजापति, सचिन प्रजापति, अनिल प्रजापति, अंशुल पाल, दीपक, संजय कश्यप, बिट्टू, मिंटू, मंगलचंद, सोनू, अमित कुमार आदि उपस्तिथ रहे

योग के आसन कराये
मुजफ्फरनगर। भारतीय योग संस्थान के निःशुल्क योग साधना केंद्र गाँव बरवाला में योगाचार्य सुरेन्द्र पाल सिंह आर्य व सत्यवीर सिंह पंवार ने योग साधना कराई। योगाचार्य सुरेन्द्र पाल सिंह आर्य ने तिर्यक ताडासन,कटिचक्र आसन,हाथों व पैरों की सूक्ष्म क्रियाए ,वज्रासन, उष्ट्रासन ,मण्डूक आसन,भुजंग ,शलभासन,पादोत्तान ,मकर व शवासन कराएँ।हँसी केंद्र प्रमुख गोतम बालियान ने ,अनुलोम-विलोम,कपाल भाँति,व भ्रामरी प्राणायाम सत्यवीर सिंह पंवार ने कराएँ। इस अवसर पर योगाचार्य सुरेन्द्र पाल सिंह आर्य ने कहा कि आज गाँव में भी लोग मधुमेह,हृदय रोग व केंसर जैसे घातक रोगों का शिकार हो रहे हैं जिसका मुख्य कारण तनाव,पर्यावरण प्रदूषण,निष्क्रिय जीवन,एकाकी परिवार, अधिक पैदावार पैदा करने के लिए खाद्यान्नो में डाला जाने वाले कीटनाशको का अत्यधिक प्रयोग है।तनाव के कारण हमारी ग्रन्थियां प्रचुर मात्रा में व हितकारी हार्मान्स का स्राव नहीं कर पाती बल्कि हानिकारक रसायनों का स्राव करना शुरू कर देती है।इसलिए आज योग बहुत आवश्यक हो गया है चूँकि योग तनाव को दूर करने की परम औषधि है।इस अवसर पर वैदिक मंत्रों से यज्ञ भी किया गया।यज्ञ में यज्ञमान श्री झलकसिंह व उसकी पत्नी रहे।अगंगपाल ,सोमपाल,धर्मेन्द्र,देवेन्द्र कुमार,जयधौल ,विजय आदि काफी संख्या में लोगों ने भाग लिया।

भारतीय किसान यूनियन अम्बावता की बैठक सम्पन्न
मुज़फ्फरनगर। भारतीय किसान यूनियन अम्बावता की एक आवयश्क बैठक जिलाध्यक्ष मोहम्मद शाहआलम के निवास स्थान अम्बाविहार करीमनगर पर हुई,जिसमे दर्जनों की तादात में कार्यकर्ता व पदाधिकारी मौजूद रहे।इस बैठक के दौरान बताया गया कि आगमी १ जुलाई को भारतीय किसान यूनियन अम्बावता के चौधरी रिषीपाल अम्बावता राष्ट्रीय अध्यक्ष का जन्मदिवस है,इस दिन को जन्मदिवस के रूप में न मानकर किसान संघर्ष के रूप में मनाने का निर्णय लिया गया है ।जिसमे पूरे प्रदेश में १ जुलाई को किसानों की विभिन्न समस्याओं की समाधान की मांग को लेकर जिलास्तर पर एक विशाल धरना पर्दशन जिलाधिकारी महोदय के माध्यम से माननीय राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सोंपा जाएगा।जिसमे ज्ञापन में मांग की गई है कि पूरे देश का किसान कर्जा मुक्त हो,डॉक्टर स्वामी नाथन रिपोर को पूरे देश मे सी टू के आधार पर लागू किया जाए,ताकि किसान को फसल का उचित दाम मिल सके।किसान आयोग का गठन जल्द से जल्द किया जाए।वृद्धावस्था पेंशन पूरे देश मे ५ हजार रुपये होनी चाहिए।गन्ना किसानों का भुगतान जल्द से जल्द हो। इन सभी मांगो को लेकर एक ज्ञापन आगमी १ जुलाई को जिलाधिकारी कार्यालय पर एक विशाल धरना पर्दशन किया जाएगा।

रालोद आमजन की आवाज बनकर उभरेगी 7 13 |
मुजफ्फरनगर। रालोद सुप्रीमो चौ. अजित िंसंह की हार के कारणों पर आत्मचिंतन करने को सम्पन्न बैठक के बाद रालोद के जिला प्रभारी कुंवर अयूब अली ने प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों को चेताया है कि वह सत्ता के दबाव में रालोद कार्यकर्ताओं का उत्पीड़न करना बंद करे अन्यथा उनके खिलाफ जनआंदोलन छेडा जायेगा। उन्होंने बुढ़ाना क्षेत्र के नूनाखेड़ा एवं टोडा आदि गांवों का जिक्र करते हुए वहां हो रहे पुलिस उत्पीड़न पर रोष जताते हुए अत्याचार का डटकर मुकाबला करने की चेतावनी दी।
जिला प्रभारी कुवंर अयूब अली ने बताया कि रालोद सुप्रीमो विदेश यात्रा से लौटने के बाद जुलाई के प्रथम सप्ताह में मुजफ्फरनगर कार्यकर्ताओं के बीच आयेंगे। उन्होंने दावा किया कि सत्ता के दुरूप्रयोग बूथ कैप्चरिंग के कारण भाजपा मुजफ्फरनगर लोकसभा में सत्ता में आयी है लेकिन सत्ता पर आसीन भाजपा के जनप्रतिनिधि एवं कार्यकर्ता आमजन का उत्पीड़न करना बंद कर दे। उन्होंने कहा कि सत्ता के दबाव का इससे बड़ा परिणाम ओर क्या होगा कि चुनाव के दौरान उनकी 26 शिकायतों का आज तक भी आयोग द्वारा निस्तारण नहीं किया गया। इस अवसर पर पार्टी जिलाध्यक्ष अजित राठी ने स्वीकार किया कि उन्हे लोकसभा क्षेत्र में सभी 36 बिरादरियों का वोट मिला है जीत हार तो चुनाव की एक सत्यता है जिसे हम स्वीकारते है लेकिन कार्यकर्ताओं के सम्मान एवं आमजन की आवाज और समस्याओं को प्रशासनिक अधिकारियों के समक्ष उठाने के लिए रालोद कार्यकर्ता हर स्थिति में हर मोर्चे पर हर समय तैयार रहेंगे। इस दौरान पूर्व एमएलसी मुश्ताक चौधरी, पूर्व मंत्री धर्मवीर बालियान, नौशाद खान, कंवरपाल फौजी, अशोक बालियान, सुधीर भारतीय, पराग चौधरी सहित बड़ी संख्या में रालोद कार्यकर्ता मौजूद रहै।

24 को बाधित रहेगी विद्युत आपूर्ति
मुजफ्फरनगर। विद्युत नगरीय प्रथम खंड के अधिशासी अधिकारी पंकज कुमार ने बताया कि बुढ़ाना मार्ग के चौड़ीकरण के चलते २४ जून को ३३ केवीए की लाइन बंद रहेगी। इससे जुड़े मिमलाना रोड, रामलीला टिल्ला, आबकारी मोहल्ला, चुंगी नंबर-२, शाहबुद्दीनपुर रोड, न्याजूपुरा फीडरों की सप्लाई सुबह नौ बजे से शाम चार बजे तक बाधित रहेगी।

नकदी उडाई
चरथावल। किसान युवक ने बैंक खाते से साढ़े ६८ हजार रुपये की रकम अवैध रूप से निकालने का आरोप लगाते हुए बैंक व थाने में प्रार्थना पत्र देकर रुपये वापस दिलाने की गुहार लगाई है। ग्राम मगनपुर निवासी यासीन ने बताया कि उसका बैंक खाता बिरालसी पीएनबी में है। चार व पांच जून को किसी अज्ञात व्यक्ति ने उसके खाते से ६८.५४७ रुपये निकाल लिए हैं। रुपये निकालने का मोबाइल पर मैसेज आने पर युवक के होश फाख्ता हो गए। उसने बैंक मैनेजर व पुलिस से सम्पर्क कर घटना बताते हुए तहरीर देकर रुपये वापस दिलाने की गुहार लगाई। पीड़ित युवक १५ दिन से चक्कर काट रहा है, लेकिन उसे आश्वासन के अलावा कुछ नहीं मिला।

दो बाइक सवार घायल
चरथावल। पिलखनी झाल के निकट कार की टक्कर लगने से बाइक सवार घायल हो गया। सूचना पर डायल-१०० ने घायल को सीएचसी में भर्ती कराया। गांव बलवाखेड़ी निवासी पारस व प्रिस बाइक द्वारा अपने गांव जा रहे थे। पिलखनी झाल के निकट पीछे से आ रही कार ने बाइक में टक्कर मार दी। टक्कर लगने पर दोनों युवक सड़क पर जा गिरे, जिसमे एक बाइक सवार को मामूली चोट आई, जबकि गम्भीर रूप से घायल दूसरे बाइक सवार पारस का सीएचसी में उपचार कराया।

बस चालकों को दिए निर्देश
मुजफ्फरनगर। सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक बीपी अग्रवाल ने बस चालकों को देर शाम को कस्बों के भीतर से बस निकालने के निर्देश दिए हैं। खतौली, पुरकाजी क्षेत्र में सायंकाल से बसें हाईवे से नहीं निकाली जाएंगी। इसका औचक निरीक्षण किया जाएगा। लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ अनुशासनहीनता के तहत कार्रवाई की जाएगी।

लापता बच्चे को किया बरामद8 16 |
मुजफ्फरनगर। अपने घर से लापता हुए बच्चे को पुलिस ने सकुशल बरामद कर लिया। पुलिस ने बालक के परिजनो को इस मामले से अवगत कराया। मिली जानकारी के अनुसार खतौली क्षेत्र के गांव रथोडा निवासी शौकीन का बेटा सुफियान उम्र करीब पांच छह वर्ष अपने घर से कहींगुप हो गया था। उक्त बालक रामपुर चौराहे के समीप पुलिस को घूमता नजर आया। छपार थाना पुलिस व रामपुर तिराहा पुलिस ने बालक के परिजनो को इस मामले से अवगत करा दिया है। पुलिस सूत्रो का कहना है कि बालक के परिजन मुजफ्रनगर पहुंच कर बालक को लेने के लिए आ रहे हैं।

मुजफ्फरनगर में फर्जी सीबीआई ऑफिसर दबोचा, लोगों ने धुनाई कर पुलिस को सौंपा
मुजफ्फरनगर। एक फर्जी सीबीआई ऑफिसर थाना नई मंडी से दो पुलिसकर्मी लेकर एक कारोबारी के यहां रेड डालने पहुंच गया। इस फर्जी सीबीआई ऑफिसर को पुलिस तो नहीं पहचान पाई लेकिन कारोबारी के यहां इक्कठा हुए लोगों ने पहचान लिया और धुनाई करने के बाद पुलिस को सौंप दिया। उसके पास से नकली दाढ़ी-मूंछ व विजिटिंग कार्ड आदि सामान मिला है। देर रात तक पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।
सिक्ख वेश यह फर्जी ऑफिसर बोलेरो कार से नई मंडी कोतवाली पहुंचा और खुद को सीबीआई का अफसर बताते हुए नई मंडी क्षेत्र में किसी कारोबारी के यहां रेड डालने की बात कही। इस पर नई मंडी थाना पुलिस ने उसका आई कार्ड देखा और दो सिपाहियों को उसके साथ भेज दिया। इसके बाद यह नई मंडी के हरिवृंदावन सिटी में रहने वाले टाईल्स कारोबारी आदेश गोयल के यहां पहुंचा और परिजनों से कागजात मांगे। साथ ही कार्रवाई से बचने के लिए दस लाख रुपये भी मांगे। कारोबारी आदेश गोयल इस दौरान बाहर थे। उन्होंने इसकी जानकारी रालोद नेता अभिषेक चौधरी को दी। रालोद नेता अभिषेक चौधरी, हंसराज चावला आदि को साथ लेकर मौके पर पहुंचे। वहां व्यक्ति के हाव-भाव देखकर उस पर शक हो गया। उससे पहचान पत्र मांगा, पहचान पत्र जितेंद्र सिंह 2007 बैच का अफसर के नाम से था। उसका पद डिप्टी कमिश्नर एटीएस खोला गया था। रालोद नेता ने नई मंडी कोतवाली चलने की बात कही। जिस पर आरोपी फर्जी अफसर रंग बदलने लगा। लोगों ने उसे पकड़ कर धुनाई कर दी। इसी दौरान उसकी नकली दाढ़ी और पगड़ी निकल गई। वहीं दोनों सिपाही वहां से फरार हो गए। फर्जी ऑफिसर त्रिवेंद्र सिंह उर्फ मुकुल निवासी बिजनौर हाल निवासी नई मंडी है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

One thought on “समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

19 − 14 =