खबरें अब तक...

समाचार

सडक निर्माण एवं पानी निकासी की मांग
मुजफ्फरनगर। सिवर पाइप लाइन का कार्य बहुत3 6 | धीमी गति से चलने के कारण सड़क पर कीचड ही कीचड घुली रहती है वहीं गत रात्रि आई बारिश से तो सडक का बुरा हाल हो चुका है वहीं पानी की निकासी भी नहीं हो पा रही है इसी के चलते सडक निर्माण व कार्य पूरा कराये जाने की मांग को लेकर मौहल्लेवासियों ने प्रदर्शन कर काम पूरा कराने की मांग की।
वार्ड 18 में पिछले कई माह से सिवर पाइप लाइन का कार्य बहुत ही धीमी गति से चल रहा है जिस कारण नागरिकों का आरोप है कि वहां पर पहले ही कीचड सी हर समय घुली रहती है जिस कारण कई बार तो आम नागरिक गिरकर भी चोटिल हो चुके है वहीं गत रात्रि तो बारिश के बाद वहां का ओर भी बुरा हाल हो गया है पैदल निकलना तो समझो बहुत ही मुश्किल है क्योंकि कीचड पर बच्चे व वृद्ध कई बार गिरकर चोटिल भी हो चुके है लेकिन इस ओर केई ध्यान नहीं दिया जा रहा है नागरिको ंका आरोप है कि यहां पर कार्य बहुत ही धीमी गति से चल रहा है नागरिकों ने आज प्रदर्शन कर उक्त कार्य को पूर्ण कराने की मांग की।

 

बेटे ने ही की थी जमीन के लालच में पिता की हत्या1 8 |
मुजफ्फरनगर। तितावी थाना क्षेत्र के गांव खेडी दूधाधारी के जंगल में मिले अनिल के शव की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है उसकी हत्या उसी के पुत्र ने की थी।
गौरतलब है कि गत दिवस तितावी थाना क्षेत्र के गांव खेडी दूधाधारी के जंगल में हरपाल प्रमुख के नलकूप के पास अनिल पुत्र जोगेंद्र का शव पडा मिला था। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर परीक्षण हेतु भेज दिया था और मामले की तहकीकात में जुट गयी थी। उक्त घटना के विषय में पुलिस लाइन स्थित सभागार में आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान एसएसपी अभिषेक यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस द्वारा जब इस मामले में तहकीकात की गयी तो सामने आया कि मृतक अनिल के नाम दस बीघा जमीन थी यह जमीन उसने गांव के ही बब्बल बाल्भीकि को ठेके पर दी गयी थी अनिल अपने घर पर न रहकर बब्बल के घर पर ही रह रहा था और अपने पुत्र गुड्डू को जमीन का एक भी पैसा नहीं देता था। पुलिस ने बताया कि गुड्डू मजदूरी कर अपना पेट पाल रहा था। पिता पुत्र नशे के आदी थे। नौ जुलाई की देर शाम अनिल शराब पीकर हरपाल प्रमुख के नलकूप के पास लेटा हुआ था तभी उसके पुत्र गुड्डू ने उसके सिर में डंडा मारकर उसकी हत्या कर दी। पुलिस ने गुड्डू को गिरफ्तार कर हत्या में प्रयुक्त डंडा बरामद कर लिया है। एसएसपी अभिषेक यादव ने घटना का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को पुरस्कृत करने की घौषणा की है। टीम में एसओ तितावी धर्मेन्द्र सिंह, एसएसआई वीरेंद्र सिंह, एसआई ललित कुमार, केके यादव, कां. प्रिंस भाटी, शलभ कुमार व किशनपाल शामिल रहे।

वारंटी दबोचे2 8 |
मुजफ्फरनगर। मंसूरपुर पुलिस ने अदालत द्वारा जारी किये गये गिरफ्तारी वारंट पर दो लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। पुलिस सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया कि मंसूरपुर थाना क्षेत्र के गांव खेडी तगान निवासी मोहित व रोहित के विरूद्ध अदालत में मुकदमा विचाराधीन है। इस मुकदमे में अदालत ने दोनों के गिरफ्तारी वारंट जारी किये थे जिस पर आज पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

 

पूर्व ब्लॉक प्रमुख का निधन4 7 |
पुरकाजी। पूर्व ब्लॉक प्रमुख का बिमारी के चलते निधन हो गया। इस दुखभरी खबर से क्षेत्र मे शोक छा गया। अनेक राजनीतिज्ञो व क्षेत्र के गणमान्य लोगो ने शोक संतृप्त परिजनो से मिल कर अपनी शोक संवेदना व्यक्त की।
जानकारी के अनुसार पुरकाजी के पूर्व ब्लॉक प्रमुख करीब 44 वर्षीय मनोज त्यागी का बीमारी के कारण उपचार के दौरान निधन हो गया। बताया जाता है कि गांव रई निवासी पूर्व ब्लॉक प्रमुख मनोज त्यागी पिछले कुछ दिनो से काफी बीमार चल रहे थे। तथा दिल्ली मे उपचार के दौरान उनका निधन हो गया। इस दुखद खबर से ग्रामीणो मे शोक छा गया। विभिन्न राजनैतिक दलो के नेताओ, सामाजिक एवं स्वयंसेवी संस्थाओ से जुडे पदाधिकारियो तथा सामाजिक कार्यकर्ताओ ने शोक संतप्त परिजनो से मिल कर अपनी शोक संवेदना व्यक्त की। गमगीन माहौल के बीच शव का अंतिम संस्कार किया गया।

जहरीले पदार्थ का किया सेवन
मुजफ्फरनगर। अलग अलग स्थानों पर दो लोगों ने जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। दोनों को उपचार हेतु जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार सुजडू निवासी हारून पुत्र कामिल व पचेंडा खुर्द निवासी कपिल ने अलग अलग घटनाओं में जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। दोनों को उपचार हेतु जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया जहां उनकी उनकी हालत गम्भीर बनी हुई है।

जल संरक्षण एवं वर्षा जल संचयन अभियान पर कार्यशाला का हुआ आयोजन
मुजफ्फरनगर। जिलाधिकारी अजय शंकर पाण्डेय ने कहा कि जल संरक्षण एव वर्षा जल संचयन आज की महती आवश्यकता है यदि हम लोग अभी अब से नही चेते तो धीरे-धीरे पानी की सतह नीचे गिरने के साथ ही पेड़, पौधों के के साथ हमारे स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पडेगा। उन्होने कहा कि किसी भी पूजा व अनुष्ठान में जल को रखा जाता है और उसकी पूजा की जाती है, जल से आचमन भी पानी की कुछ बूदों के द्वारा किया जाता है इससे यही संदेश मिलता है कि जल का अत्यधिक दोहन न करे। उसको आने वाली पीढी के लिए संरक्षित करके रखे। हमें जल संरक्षण एंव उसके संचयन के प्रति गम्भीर होना होगा। अन्यथा भविष्य में गम्भीर परिणाम भुगतने होगे।
जिलाधिकारी अजय शंकर पाण्डेय आज जिला पंचायत सभागार मे आयोजित जल संरक्षण एवं वर्षा जल संचयन अभियान के अन्तर्गत आयेजित कार्यशाला में ग्राम प्रधानों, ग्राम पंचायत सचिवों व ग्राम विकास अधिकारियें को सम्बोधित कर रहे थे।
जिलाधिकारी ने कहा कि जल संरक्षण से लोगों को असानी से पेयजल एवं सिंचाई सुविधाएं मुहैया होगी तथा भूगर्भ के गिरते जलस्तर को रोकने में मदद मिलेगी। इसलिए लोगों को संकल्पबद्ध होकर इस वर्षा ऋतु में ही शत-प्रतिशत जल संरक्षण करना नितान्त आवश्यक है। जल संरक्षण से ही जीवन को खुशहाल बनाया जा सकता है। जिलाधिकारी ने कि वर्षा का पानी रोकने हेतु ग्राम प्रधान अपने खण्ड विकास अधिकारियों से विचार विमर्श करके मनरेगा के माध्यम से बेहतर तालाब का निमार्ण कर सकते हैं, उसकी सफाई करा सकते है इससे गांव में जल संरक्षण भी होगा तथा स्थानीय मजदूरों को रोजगार भी मुहैया होगा। उन्होने कहा कि गांव के विकास के लिए देश के मा० प्रधानमंत्री एवं प्रदेश के मा० मुख्यमंत्री जी प्रतिबद्ध है। गांव में भू-जल स्तर में सुधार एवं निकट भविष्य में जलापूर्ति, भूजल स्तर को ऊपर उठाने एवं वर्षा जल संचयन के यह कार्य आवश्यक है। जल, जीवन के लिये सबसे अहम प्राकृतिक संसाधन है। वैज्ञानिकों के मतानुसार आगामी दशकों में यह विश्व के कई क्षेत्रों में एक गंभीर अभाव की स्थिति में चला जायेगा। उन्होने कहा कि उन प्रयासों पर जोर देने की आवश्यकता है जो कि अधिक से अधिक वर्षाजल को संग्रहित कर सके। स्थानीय स्तर पर वर्षा के पानी का संचयन या संग्रहण को या तो जलाशयों, टैंकों या झीलों में जल को संग्रहित करके रखने के माध्यम से हो सकता है अथवा भूमिगत जल के पुर्नभरण द्वारा किया जा सकता है। उन्होने कहा कि ग्राम स्तर पर कार्ययोजना बनाई जाये और मॉडल ग्राम बनाये जाये।
जिलाधिकारी ने कहा कि आने वाले समय में अगली आने वाली पीढी को हम भौतिक सुविधाए तो दे सकते है लेकिन पानी की कमी की भरपाई कैसे करे इसके बारे में सोचना आवश्यक है और यह काम हमारे मा० प्रधानमंत्री जी ने शुरू कर दिया है उनकी ही प्रेरणा से २२ जून से पूरे देश में जल संरक्षण, वर्षा जल संचयन अभियान चल रहा है। तालाबों की सफाई कराकर उनको भरावाया जा रहा है।
इस अवसर पर मुख्य विकस अधिकारी अर्चना वर्मा, डीपीआरओ, जिला गन्नाधिकारी, जिला कृषि अधिकारी, अन्य अधिकारीगण के साथ जनपद के ग्राम प्रधान, ग्राम पंचायत सचिव, ग्राम विकास अधिकारी उपस्थित थे।

शराब सहित पकडा
मुजफ्फरनगर। मंसूरपुर पुलिस ने एक व्यक्ति को भारी मात्रा में शराब सहित गिरफ्तार कर जेल भेजा है। पुलिस सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया कि मंसूरपुर पुलिस ने एक सूचना के आधार पर मोल्हाहेडी निवासी गोपाल पुत्र कलीराम को बीस लीटर शराब सहित गिरफ्तार कर जेल भेजा है।

फांसी पर लटका मिला विवाहिता का शव5 5 |
जानसठ। विवाहिता की मौत से परिजनो मे कोहराम मच गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने फांसी पर लटके शव को उतरवार कर पोस्ट मार्टम के लिए भिजवाने के साथ मामले की छानबीन शुरू की।
जानकारी के अनुसार थाना रतनपुरी क्षेत्र के गांव रामपुर निवासी करीब 23 वर्षीय रेनू पुत्री रमेश का विवाह विगत 21 अप्रैल को जानसठ कोतवाली क्षेत्र के गांव तिसंग निवासी युवक सचिन के साथ हुआ था। नवविवाहिता रेनू का उसके कमरे मे फांसी लगा शव लटका होने की खबर पूरे गांव मे जंगल की आग की तरह फैल गई और देखते ही देखते दर्जनो ग्रामीण मौके पर एकत्रित हो गए। ग्रामीणो की सूचना पर पुलिस कुछ ही देर मे गांव तिसंग पहुंच गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणो की मौजूदगी फांसी पर लटके शव को उतरवाया तथा मृतका के परिजनो को इस मामले से अवगत कराया।
नवविवाहिता रेनू की मौत की खबर से परिजनो मे कोहराम मच गया। रोते-बिलखते पजिजन तथा कुछ अन्य लोग कुछ टै्रक्टर-ट्रालियो मे सवार होकर तिसंग पहुंच गए। मृतका के परिजनो ने दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए हंगामे का प्रयास किया। पुलिस व जिम्मेदार लोगो ने गुस्साये परिजनो को किसी प्रकार समझा-बुझाकर शान्त कराया तथा पंचनामा भर कर शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया। परिजनो की तहरीर पर पुलिस ने मृतका के आरोपी ससुर, सास व पति को हिरासत मे लेते हुए पूछताछ शुरू की। पुलिस सूत्रो का कहना है कि पोस्ट मार्टम रिर्पोट व मामले की छानबीन के बाद ही इस सम्बन्ध मे कुछ जा सकेगा। इस दुखद हादसे से ग्रामीणो मे शोक छाया हुआ है।

शराब सहित किया गिरफ्तार6 8 |
शाहपुर। पुलिस ने गश्त के दौरान एक आरोपी को शराब सहित गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आबकारी एक्ट में मामला दर्ज कर कार्यवाही की।
क्षेत्र में शांति व्यवस्था के मद्देनजर की जा रही गश्त व चैकिंग अभियान के दौरान मिली सूचना के आधार पर शाहपुर थाना प्रभारी कुशलपाल सिंह की मौजूदगी में पुलिस ने संजीव पुत्र राजबीर निवासी गांव बसीकलां को अवैध शराब सहित गिरफ्तार कर लिया।

पीआरवी ने बचाई जान7 8 |
छपार। थाना क्षेत्र के गांव पेराई में स्थित तालाब में दो भाई बहनों के डूबने की सूचना यूपी हंड्रेड डायल की पीआरवी २२१७ को मिली,सूचना मिलते ही मात्र ५ मिनट में मौके पर पहुंची पीआरवी ने तालाब में डूब रहे दोनों भाई बहनों को ग्रामीणों की मदद से बाहर निकाला ओर उन्हें जीवनदान दिया, अगर जरा भी देर होती तो अनहोनी हो सकती थी। मुजफ्फरनगर यूपी पीआरवी हंड्रेड डायल लगातार शानदार प्रदर्शन कर रही है और घटनास्थल पर पहुंचने में सबसे कम समय लेकर उत्तर प्रदेश के ७५ जिलों में नंबर वन बनी हुई है।

 

बसों को किया सीज8 7 |
मुजफ्फरनगर। जाम लगा रही रोडवेज की १० बसों को रोडवेज पर व अन्य जगह खड़ी गाड़ियों को सीज कराया व ईचालान करा व सीज की हुई गाड़ियों को भेजा पुलिस लाइन वही सख्त लहजे में पुलिस अधीक्षक ट्रैफिक ने अन्य बस ड्राइवरों को चेतावनी देते हुए कहा कि कोई भी यातायात को अगर बाधित करेंगा वह बख्शा नही जाएगा विदित हो कि रोडवेज पर आए दिन जाम लगा रहता है तथा रोडवेज की अनुबंधित बसें जो शहर में अंदर तक होकर आती हैं तथा रोडवेज पर आकर इनकी लंबी लंबी कतारें लग जाती हैं जिससे यातायात अवरुद्ध होता है साथ ही नागरिकों को भी बड़ी दिक्कत उठानी पड़ती है कई बार इस बात को लेकर प्लान तैयार किया जा चुका है कि किसी प्रकार से रोडवेज अड्डे को शहर के बाहर लाया जाए।

हनुमान चालीसा का किया पाठ9 3 |
मुजफ्फरनगर। विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल द्वारा प्रखंड बघरा में सामुहिक श्री हनुमान चालीसा का पाठ किया गया। विहिप जिलाध्यक्ष अमित गुप्ता की मौजूदगी मे सैकडो विहिप व हिन्दू संगठनो से जुडे कार्यकर्ताओ विश्व शांति के लिए हनुंमान चालीसा का पाठ किया। इस दौरान पुलिसकर्मी मौके मौजूद रहे तथा टै्रफिक पुलिस ने यातायात व्यवस्था संभाली। हनुमान चालीसा के पाठ में जिला सह मंत्री अतुल त्यागी सागर बजरंगी अंकुर राणा विजय गिरी विनय मित्तल आदि सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित थे।

शिविर का समापन10 2 |
मुजफ्फरनगर। मीरापुर कस्बे के मदरसा इस्लामिया जामिया में चल रहे तीन दिवसीय स्काउट एंड गाइड के प्रथम सोपान शिविर का समापन हो गया। मुख्य अतिथि कारी अहमद अब्दुल्ला ने कहा कि ज्ञान व अनुशासन शिक्षा का मुख्य आधार हैं। उन्होंने चरित्र निर्माण के लिए स्वच्छ आचरण की आवश्यकता पर बल दिया। उन्होंने कहा कि मदरसे में इस तरह के प्रोग्राम होना जरूरी है, इससे उनका शारीरिक व मानसिक विकास होता है। उनके साथ आए जाकिर कासमी, प्रधानाचार्य मोहम्मद अरशद कासमी व प्रधान हाजी महबूब आलम ने भी अपने विचार रखे। कार्यक्रम के संचालक सलीम त्यागी, इमरान कासमी व अध्यापक मौलाना आस मोहम्मद ने छात्रों को जुडो कराटे, आपातकालीन चिकित्सा व आपस में सदभाव से रहने का प्रशिक्षण दिया। कार्यक्रम में मदरसे के अध्यक्ष आफताब आलम, मा. जान मोहम्मद, नवाबुदीन, मौलाना अल्लामेहर, मौलाना सईदुज्जमा, मौलाना शमीम, कारी अरशद, कारी इरशाद, मुन्ना ठाकुर आदि मौजूद रहे।

कांवड यात्रा में सहयोग की अपील11 2 |
चरथावल। थानाध्यक्ष सूबे सिंह यादव व चौकी इंचार्ज ज्ञानेन्द्र सिंह ने बिरालसी चौकी क्षेत्र के कई गांवों में बैठक में लोगों से कांवड़ यात्रा के दौरान सहयोग कर शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की है।ग्राम ज्ञाना माजरा के शिव मंदिर पर आयोजित बैठक में कांवड़ यात्रा को लेकर क्षेत्र के लोगों से विचार विमर्श किया गया। थानाध्यक्ष सूबे सिंह,चौकी इंचार्ज ज्ञानेन्द्र सिंह, एसआई प्रेमपाल यादव आदि ने ग्राम बिरालसी, ज्ञाना माजरा सहित कई गांवों में कांवड़ यात्रा के संबंध में बैठक की ग्राम ज्ञाना माजरा में बैठक को संबोधित करते हुए थानाध्यक्ष सूबे सिंह ने कहा कि आगामी कांवड़ यात्रा के दौरान क्षेत्र के लोगों को मिलजुल कर उसे संपन्न कराना है। सभी धर्मों के लोग मिलकर रहें तथा शांति व्यवस्था बनाए रखने में सहयोग करें। उन्होंने कहा कि कि सुरक्षा के लिहाज से पुलिस बल तैनात रहेगा परन्तु क्षेत्रवासियों को अपनी सामाजिक जिम्मेदारी निभानी हैं। हमें ऐसा कोई कार्य नहीं करना है जिससे एक दूसरे को परेशानी आए। थानाध्यक्ष ने गांववासियों से कहा कि कावड़ियों अथवा शिविर में कोई भी दिक्कत हो तो तुरंत मुझे सूचित करें और आप लोग भी अपना भरपूर सहयोग हमे दे, हम जनता के सहयोग के बिना कुछ नही कर सकते बाकी पुलिस टीम हर वक्त आपके साथ तैयार है बैठक में मौजूद क्षेत्र के लोगों ने पुलिस को सहयोग का आश्वासन दिया है इस मौके पर ग्राम प्रधान कंवरपाल, ठाकुर कुलवंत, ठाकुर सोमपाल सिंह, मनोज चौहान, सुरेंद्र राणा,पूर्व प्रधान मांगेराम, विजयपाल, संजय, चंद्रपाल कश्यप, मोहन प्रधान, अमरीश पुण्डीर, रवि पुण्डीर, डॉक्टर देवेंद्र अन्य गांववासी मौजूद रहे।

बैठक सम्पन्न
मुजफ्फरनगर। इण्डियन इण्डस्ट्रीज एसोसिएशन मुजफ्फरनगर चौप्टर चेयरमैन पंकज अग्रवाल ने बताया कि आईआईए केन्द्रीय कार्यालय लखनऊ द्वारा मु.नगर चैप्टर के तत्कालीन चेयरमैन कुश पुरी को आईआईए सहारनपुर डिविजन का डिविजनल चेयरमैन व अश्वनी खण्डेलवाल को आईआईए का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मनोनित किया गया है। अश्वनी खण्डेलवाल रहे। .

विद्युत दरों में वृद्धि पर रोष
जानसठ। भाकियू कार्यकर्ताओं ने डाक बंगले पर बैठक कर गन्ने का बकाया भुगतान व विद्युत दरों में की गई वृद्धि को लेकर रोष जताया उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा बढ़ी दरें वापस नहीं ली गई तो भाकियू सड़कों पर उतरकर आंदोलन करेगी। मंगलवार को डाक बंगले पर भाकियू कार्यकर्ताओं की बैठक जिला उपाध्यक्ष विपिन मेहदियान की अध्यक्षता में बैठक हुई।

सदस्यता दिलाई
मुजफ्फरनगर। मुजफ्फरनगर विधानसभा के गाँव शेरनगर में विधायक कपिल देव अग्रवाल की अध्यक्षता में भारतीय जनता पार्टी द्वारा चलाये जा रहे सदस्यता अभियान का शुभारंभ किया एवम जनसमस्याओं का निस्तारण किया। ११ अगस्त तक चलने वाले सदस्यता अभियान के अंतर्गत ग्राम शेरनगर ग्रामवासियों को एवम ग्राम प्रधान सहाबुद्दीन को भाजपा की सदस्यता ग्रहण कराई ।गांव की महिलाओं ने विधायक कपिल देव से गांव के राशन डीलर की राशन न बांटने व दुर्व्यवहार करने की शिकायत की।

पीआरवी ने बचाई जान
मुजफ्फरनगर। पीडित की मदद के लिए तीन मिनट में मौके पर पहुंची डायल १०० की पीआरवी २१९७ ने दिल्ली के एक व्यक्ति की जान बचाने में मदद की। कार सवार व्यक्ति को हार्ट अटैक आने पर पुलिस कंट्रोल रुम को सूचना दी गयी थी। पीआरवी पर तैनात पुलिस ने उसे उपचार के लिए प्राइवेट अस्तपाल में भर्ती कराया। रात्रि में दिल्ली का एक परिवार हरिद्वार से दिल्ली लौट रहा था। रात्रि लगभग साढे ११ बजे नार्थ ईस्ट दिल्ली निवासी नितिन ने पुलिस कंट्रोल पर जानकारी दी थी।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 + 3 =