News
खबरें अब तक...

समाचार

250 फूड पैकेट भोजन के बांटे
मुजफ्फरनगर। लोकङाउन-४ के प्रथम दिन एस एस जैन सभा (जैन स्थानक) नईं मंडी के अध्यक्ष मनमोहन जैन परिवार की ओर से २५० फूड पैकेट भोजन के लिए संस्था के सभी सदस्यो की उपस्थिति में सरदार बलजीत सिंह (जिला कार्यक्रम अधिकारी) को जरूरतमंद लोगों के लिए वितरण हेतु दे दिए गए हैं, जिसमें श्री मनमोहन जैन व श्रीमती चंचल जैन, राजेश जैन,मास्टर जयंत जैन, दीपक जैन ठेकेदार अनुराग जैन, हर्षवर्धन जैन (अर्चना साडी), सज्जन जैन, प्रवीन जैन, चंद्रमोहन जैन, कार्तिक जैन व धनंजय जैन उपस्थित रहे।

चौराहो पर पेन्टिंग बनाकर जन जागरूकता अभियान की शुरूआत की1 News 16 |
मुजफ्फरनगर। जैन कल्या पाठशाला पी.जी. कॉलेज की छात्राओं ने सडक पर पेन्टिंग बनाकर नागरिको को कोरोना महामारी से बचाव के उपायो के प्रति जागरूक किया। छात्राओं द्वारा नगर के विभिन्न मुख्य मार्गो एवं चौराहो पर पेन्टिंग बनाकर जन जागरूकता अभियान की शुरूआत की गई।
उल्लेखनीय है कि कोविड-19 के प्रभाव के कारण पूरा देश संकट के दौर से गुजर रहा है। जिस कारण जनजीवन पूरी तरह प्रभावित हो गया है। इसी संदर्भ मे जन हितार्थ मेरठ रोड स्थित जैन कन्या पाठशाला स्नाकोत्तर महाविद्यालय की प्राचार्या डा.सीमा जैन के निर्देशन मे चित्रकला विभाग डा.निशा गुप्ता अध्यक्षा, डा.वन्दना वर्मा एसोसिएट प्रोफेसर, कु.अर्चना द्वारा नई मन्डी भोपा पुल के समीप रोड पर पेंटिग बनाई गई। इस पेन्टिंग के द्वारा समाज मे सभी नागरिको को यह संदेश दिया गया कि वे इस वायरस से डरें नही बल्कि डटकर इसका मुकाबला करें।
शासन द्वारा जो नियम बताए गए हैं। उनका यदि हम पालन करते रहेंगे तो कोरोना महामारी हमारा कुछ भी बिगाड नही पाएगी। जैन कॉलेज की छात्राएं निरन्तर समाज के लागो को पेन्टिंग बनाकर जागरूक कर रही हैं। छात्राओ द्वारा समय समय पर मास्क वितरित किए जा रहे हैं। इससे पूर्व भी कॉलेज की छात्राओ द्वारा नगर के महावीर चौक पर पेन्टिंग बनाकर लोगो को मन्त्र मुग्ध कर चुकी हैं। चित्रकला विभाग की जिन छात्राओ ने योगदान दिया उनमे कु.रिम्सी ठाकुर, कु.आरूषी, कु. ईरम नाज, कु.फरहा, कुमारी लवाणिका, कु.प्रीति, कु.शाजिया चित्रकला विभाग की निरन्तर नागरिको को जागरूक कर रहा है।

पुलिस ने मुठभेड में कुख्यात अपराधी को किया गिरफ्तार
मुजफ्फरनगर। पुलिस ने मुठभेड के दोरान बागपत व मेरठ मे डकैती जैसी संगीन वारदात मे वांछित कुख्यात अपराधी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने पकडे गए अभियुक्त के कब्जे से एक तमंचा, 3 जिन्दा कारतूस व एक खोखा तथा पैशन मोटरसाइकिल बरामद की है।
एसएसपी अभिषेक यादव के निर्देशो के चलते जनपद में अपराधों पर रोकथाम के लिए चल रहे अभियान के तहत शहर कोतवाली पुलिस ने बीती देर रात काली नदी पुल के समीप पुलिस व बदमाशो के बीच हुई मुठभेड के दौरान जनपद बागपत व मेरठ से डकैती मे वांछित कुख्यात शाहिद पुत्र खुर्शीद निवासी गांव सुजडू थाना कोतवाली नगर को एक तमंचा मय 03 जिन्दा कारतूस, एक खोखा कारतूस 315 बोर व एक कालेरंग की पैशन मोटरसाईकिल बरामद की है। पुलिस सूत्रो का कहना है कि गिरफ्तार अभियुक्त शाहिद के खिलाफ चोरी, लूट, गैंगेस्टर आदिकी संगीन धाराओ मे करीब आधा दर्जन अभियोग पंजीकृत है। पकडे गए आरोपी के अपराधिक इतिहास की जानकारी ली जा रही है।

पुलिस ने चैकिंग अभियान चलाया5 News 10 |
चरथावल। थानाध्यक्ष सूबे सिंह के नेतृत्व में चरथावल कस्बे के जय हिंद इंटर कॉलिज पर कस्बा इंचार्ज योगेंद्र चौधरी, एसएसआई प्रमोद गिरी,राहुल त्यागी, रघुराज, महेंद्र, बिरालसी चौकी पर सन्दीप चौधरी,कुटेसरा पर शिवकुमार, दधेडू चौकी पर राजकुमार, हिण्डन चौकी पर जितेंद तेवतिया आदि ने अपने अपने क्षेत्र में पुलिस फोर्स के साथ एसएसपी अभिषेक यादव के आदेशों का पालन करते हुए चलाया जबरदस्त चैकिंग अभियान, चैकिंग अभियान के दौरान कई वाहनों के काटे चालान व कई वाहनों को सीज किया। चैकिंग अभियान के दौरान अनावयशक रूप से बाहर घूम रहे लोगो को समझाया कि वे अपने घरों में ही रहे व लोकड़ाउन का पालन करे।

छात्राओं को सिलाई की मशीन उपलब्ध करायी
मुजफ्फरनगर। कोतवाली बुढाना मे बुढ़ाना कोतवाल कुशल पाल सिंह और कस्बा इंचार्ज जयवीर सिंह द्वारा दो होनहार छात्राओं को सिलाई की मशीन उपलब्ध कराई गई। उन्हें कुशल पाल सिंह प्रभारी निरीक्षक कोतवाली बुढाना व जयवीर सिंह प्रभारी पुलिस चौकी बुढाना द्वारा कोतवाली बुढाना परिसर में सिलाई मशीन देकर आर्थिक रूप से सशक्त बनने के लिए मदद की गई। ये दोनों छात्रा आर्य कन्या इंटर कॉलेज बुढाना की छात्राएं है, दोनों पढ़ने में होशियार हैं लेकिन इनका परिवार आर्थिक रूप से कमजोर है। डॉ. राजीव कुमार प्रभारी, सहारनपुर मंडल इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी के अनुरोध पर जयवीर सिंह प्रभारी पुलिस चौकी बुढाना द्वारा इन्हें सिलाई मशीन देकर इनकी मदद की और इनका हौसला बढ़ाया। इसके लिए दोनों छात्राओं द्वारा प्रभारी निरीक्षक कोतवाली बुढाना व प्रभारी पुलिस चौकी बुढाना का धन्यवाद करते हुए आभार प्रकट किया।

एसएसपी के आदेश पर वाहन चेकिंग अभियान चलाया3 News 11 |
मुजफ्फरनगर। एसएससी अभिषेक यादव के निर्देश पर मुजफ्फरनगर पुलिस ने लॉक डाउन को दृष्टिगत रखते हुए वाहन चेकिंग अभियान चलाया।
सीओ सिटी हरीश भदोरिया के नेतृत्व में एस आई समय पाल अत्री व उनकी टीम ने शिव चॉक पर जबरदस्त वाहन चेकिंग अभियान चलाया ओर वाहन स्वामियों को सख्त हिदायत देते हुए एस आई समय पाल अत्री ने लोगो को मास्क लगाने वे दुपहिया वाहनों पर दूसरी सवारी ना बिठाने की बात कही तो वही सोशल डिस्टेंस बनाने को भी कहा तथा दूसरी ओर सी ओ सिटी के पुलिस स्टाफ के साथ एस आई कुसुम भाटी व भारी पुलिस बल ने सिविल लाइन थानां क्षेत्र में वाहन चेकिंग अभियान चलाया तथा बगैर मास्क के आने जाने वालो को पिलाई लताड़। विदित हो कि कोरोना वायरस से संक्रमण के रोकथाम को लेकर संपूर्ण भारत में लॉकडाउन नियम लगाया गया है। जिसके पालन के लिए मुजफ्फरनगर पुलिस भी इसका पालन कराने के लिए सड़क पर उतरी हुई है तथा आने जाने वाले लोगों से सख्ती से पूछताछ कर रही है तथा आने जाने वाले लोगो को लॉक डाउन व सोशल डिस्टेंस एवं मास्क लगाने की अपील भी कर रही हैं।

महिलाओं को मास्क वितरित किये4 News 12 |
मुजफ्फरनगर। जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे. ने भोपा क्षेत्र के गांव जटमुझेडा स्थित साधन सहकारी समिति का निरीक्षण करने के पश्चात गांव छछरौली मे कोल्हु पर पहुंच कर गुड बनते देखा। इसके पश्चात उन्होने मोरना में साइकिल सवार प्रवासी मजदूरों की बात सुनकर साईकिल साथ निकालने के लिए हल निकाला। ग्राम छछरौली मे ग्राम प्रधान अनुज पहलवान द्वारा मनरेगा के अंतर्गत कराये जा रहे कार्यो का निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने तालाब मे काम कर रही महिलाओं को मास्क वितरित करते हुए कोरोना से बचाव व सोशल डिस्टेंसिग का विशेष ख्याल रखने की बात कही।

जरूरतमंद लोगों की मद्द की7 News 10 |
मुजफ्फरनगर। बारात घर गांधी कॉलोनी की कमेटी के द्वारा २५० खाने के पैकेट तैयार कर सरदार बलजीत सिंह के नेतृत्व में बाहर से शहर में आए हुए मजदूर, यात्री एवं जरूरतमंद लोगों को वितरित किए गए।
प्रमोद अरोरा एवं विजय वर्मा स्वयं रोडवेज बस स्टैंड पर गए और उन्होंने यात्रियों, मजदूरों, असहाय एवं जरूरतमंद लोगों को अपने हाथ से पैकेट बांटे जिसमें पुलिस ने पैकेट बटवाने में पूरी व्यवस्था बनवाई।

 

जिलाधिकारी को दिया ज्ञापन
मुजफ्फरनगर। अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल द्वारा जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे को एक पत्राचार किया गया जिसमें उनसे अनुरोध किया गया कि ऑडी वन फार्मूले के जरिए जिले के सभी बाजारों को खोलने की कार्रवाई की जाए। अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेश मंत्री संजय मित्तल ने उनसे अपील की गयी है कि जिले में अधिकतर मध्यमवर्गीय व्यापारी है जो अपना सीमित व्यापार करते हैं। लॉक डाउन होने के कारण वह व्यापारी आज के दौर में आर्थिक संकट झेल रहा है। जिसके कारण उसे आगे भी व्यापार करने में काफी मुश्किल सामना करना पड़ेगा। जिस तरह और व्यापारियों को व्यापार करने की छूट दी गई है। उसी तरह अन्य सभी प्रकार के व्यापार को भी करने की छूट दी जाए। उन्होंने बताया कि सभी मध्यम वर्ग के व्यापारी आपके सानिध्य में परस्पर जरूरतमंदों के लिए अपनी शक्ति से ज्यादा सेवा कर रहे हैं। जिस प्रकार आप ने पूरे जनपद को एक सूत्र में बांधा है वह काबिले तारीफ है। उसी प्रकार आप इन व्यापारियों को भी उनका व्यापार करने का अवसर प्रदान करें। ताकि वह अपना व अपने कर्मचारियों का पालन पोषण कर सके।

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन जरूरी6 News 11 |
मुजफ्फरनगर। कोरोना संक्रमण से आम नागरिकों की सुरक्षा के लिये अधिकारी, कर्मचारी, डॉक्टर, नर्स, सफाईकर्मी और अन्य कर्मचारी अपनी सुरक्षा की परवाह किये बिना दिन-रात एक किये हुए हैं।
ज्ञातव्य है कि सरकार द्वारा यह गाइडलाइंस जारी की हुई हैं कि दोपहिया वाहन पर एक ही सवारी बैठेगी,

लेकिन मुजफ्फरनगर में तो यह देखने में आ रहा हैं कि खुलेआम दुपहिया वाहनों पर दो-दो नहीं, बल्कि तीन-तीन सवारियां बैठकर बेवजह घूम रही हैं। केंद्र सरकार हो या कोई भी राज्य सरकार, सभी जगह फरमान जारी हुआ है कि लॉक डाउन के दौरान सामाजिक दूरी का नियम बाइक व कार सवारों के लिए भी लागू होगा, लेकिन इसका लोग पालन नहीं कर रहे हैं और ढील के दौरान एक बाइक पर दो-दो लोग सफर कर रहे हैं।

अनेक स्थानों पर देखने में आया है कि एक ही बाईक पर तीन-तीन लोग भी बैठकर सफर कर रहे हैं। इसके अलावा बाजार में अनावश्यक लोग भीड़ बढ़ाकर लॉक डाउन के नियमों का उल्लंघन करने में जुटे हैं। आज प्रातः के समय बाजारों में कोरोना संक्रमण आने से पूर्व की रह ही भीड देखने को मिली। इस दौरान कुछ लोगों के मुंह पर मास्क भी नहीं था और ऐसे लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी नहीं कर रहे थे।

कोविड-19 के कारण पूरा देश संकट के दौर से गुजर रहाः उमादत्त शर्मा
मुजफ्फरनगर। कांग्र्रेस नेता पंडित उमादत्त शर्मा ने पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव एवं उत्तर प्रदेश की प्रभारी श्रीमति प्रियंका गांधी को भेजे गए पत्र मे गरीब मजदूरो की समस्या के मजदूरों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने का प्रयास बहुत ही सराहनीय पहल बताते हुए आभार व्यक्त किया।
वरिष्ठ कांग्रेस नेता पं.उमादत्त शर्मा ने कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव एवं उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी को लिखे गए पत्र मे अवगत कराया कि वैश्विक संकट कोविड-19 के कारण पूरा देश संकट के दौर से गुजर रहा है। भारत के विभिन्न राज्यो मे लॉक डाउन के कारण लाखो मजदूरो के सामने रोजी रोटी का खतरा तो खडा हो ही गया है। इसके साथ मजदूरों का अपने घरो तक पहुंचना भी एक गम्भीर समस्या बन चुका है। अफरा-तफरी के इस माहौल मे सैकडो मजदूर अपनी जान गंवा चुके हैं, ऐसे अवसर पर प्रवासी मजदूरो को उनके गंतव्य तक पहुंचाने की जिम्मेदारी लेकर आपने एक बेहद सराहनीय मानव सेवा का कार्य किया है। इसके लिए आपको बहुत बहुत धन्यवाद।
कांग्रेस नेता पंडित उमादत्त शर्मा ने कहा कि इसी संदर्भ मे उनका एक सुझाव है कि प्रत्येक जनपद मे जिला एवं शहर की कमैटीयो को निर्देशित किया जाये कि पार्टी कार्यकर्ता मजदूर श्रमिकों को उनके घर तक पहुंचवाने एवं उनके भोजन की व्यवस्था सुनिश्तिच करें। तथा प्रत्येक दिन आपको विस्तृत रिर्पोट दें कि कितने लोग कहां से कहां भेजे गए। इसका पूरा खर्चा भी स्थानीय पदाधिकारी वहन करें। यदि कोई इस कार्य मे लापरवाही करता है तो अविलम्ब पद से हटा दें। इससे दोहरा लाभ होगा गरीब मजदूरो की मदद भी होगी तथा जो पद लेकर घर मे बैठ जाते है। उनकी परख भी होगी। आपके द्वारा उठाये गए मानवता भरे कदम की सब और सराहना की जा रही है।

 

9 से 12 बजे तक के लिए वरदान आंखों का अस्पताल खोला8 News 12 |
मुजफ्फरनगर। ५५ दिन बाद सोशल डिस्टेंस व अन्य जरूरी गाइड लाइन के साथ प्रात ९ से १२ बजे तक के लिए वरदान आंखों का अस्पताल खोल दिया गया है। यह जानकारी देते हुए संश्थान के प्रचार मंत्री श्री पवन कुमार गोयल ने बताया कि अपने शहर के वरिष्ठ आंखों के डॉ रोहित गोयल एम एस सर्जन प्रात ९ बजे से १२ बजे तक आंखों की बीमारी को देखेंगे व परामर्श देंगे। आपको बता दे की संस्थान द्वारा निर्धारित केवल ३० रुपये में पर्चा बनवाकर ७ दिनों तक परामर्श ले सकते है, साथ ही बताया कि वरदान अस्पताल ७७ प्रेमपुरी में आंखों के मोतिया बिंद के ऑपरेशन भी उच्च तकनीक द्वारा बाजार से बहुत ही रियायती दरों पर उच्च क्वालिटी के किये जाते है। वरदान अस्पताल में सभी आधुनिक मशीनों द्वारा व उच्च तकनीक से आँखो की जांच व हरेक तरह के ऑपरेशन भी किये जाते है। इसके साथ ही प्रचार मंत्री ने ये भी बताया के लॉक डाउन से पहले अस्पताल में आंखों का प्रेशर देखने के लिए डिजिटल मशीन जो बहुत कम अस्पतालों में उलब्ध है वो आ गई थी, इस प्रेशर मशीन की सेवाएं भी वरदान अस्पताल में चालू हो गई है। उन्होंने ये भी बताया की संस्थान में चल रहे मेडिकल स्टोर से मरीजो की सुविधा व बचत के उद्देश्य से ३५ प्रतिशत तक की छूट के साथ दवाई भी खरिद सकते है। वरदान अस्पताल का मुख्य उद्देश्य कम से कम वैल्यू पर अधिक से अधिक सुविधा देने के लिए संस्थान के मुख्य संरक्षक पूर्व विधायक डॉ. सुरेश संगल, संस्थान के जुझारू अध्यक्ष डा एस सी गुप्ता व कर्मठ महामंत्री श्री शिव चरणदास गर्ग जी जान से सुविधाएं जुटाने में लगे हुए है तथा अन्य कार्यकारिणी सदशयो व समाज के उच्च लोगो से सहयोग लेते हुए कार्य करवा रहे है। लोक डाउन में दोबारा से सोशल डिस्टेंस व सरकार की गाइड लाइन को पूरे ध्यान में रखकर ही तीन घंटे के लिए खोला गया है, अस्पताल परिसर को रोजाना सनेटीज किया जा रहा है, प्रत्येक मरीज के हाथ धुलवाने के बाद थर्मल सकेअनिंग करके ही अस्पताल परिसर में प्रवेश की अनुमति दी जा रही है, इस कार्य मे अस्पताल के सभी कर्मचारी मयूर अग्रवाल, आकाश, मोहिनी, सुमित, परवीन व पिकी डॉ रोहित गोयल जी के साथ मिलकर संश्थान में अपनी सेवाएं देकर कार्य कर रहे है।

तेहलहेडा में रास्ते के विवाद में युवक को गोलियों से भूना, पुलिस मौके पर पहुंची, शव कब्जे में लिया, गांव में तनाव
मुजफ्फरनगर। छपार थाना क्षेत्र के गांव तेजलहेडा में देर रात्रि में रास्ते के विवाद को लेकर चल रही रंजिश में एक युवक की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में ले लिया। गांव में तनाव के चलते भारी फोर्स तैनात कर दी गई है। जानकारी के अनुसार छपार थाना क्षेत्र के गांव तेजलहेडा में 25 वर्षीय शिवकुमार उर्फ रिंकू पुत्र इलम सिंह की गांव में ही दूसरे पक्ष द्वारा तालाब के बीच से रास्ता निकालने को लेकर रंजिश चली आ रही थी। पिछले तीन वर्षो से दोनों पक्षों में रास्ते को लेकर विवाद था और एसडीएम सदर की कोर्ट में मुकदमा भी चल रहा था। इस मुकदमे की पैरवी शिवकुमार उर्फ रिंकू ही कोर्ट में कर रहा था, जिससे दूसरा पक्ष रिंकू से रंजिश रख रहा था। आज देर रात्रि में दोनों पक्षों में रास्ते के विवाद को लेकर ही फिर कहासुनी हो गई, जिस पर दूसरे पक्षे ने एक राय होकर रिंकू को घेर लिया और उस पर ताबडतोड गोलियां बरसा दी। रिंकू को तीन गोलियां लगी और बुरी तरह से घायल होकर सड़क पर जा गिरा। परिजन उसे तत्काल जिला चिकित्सालय लेकर पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
युवक की हत्या की जानकारी मिलते ही सीओ सदर कुलदीप कुमार व छपार थानाध्यक्ष पवन शर्मा भारी पुलिस बल के साथ गांव तेजलहेडा में पहुंचे और हत्यारोपियों को पकडने के लिये दबिश दी गई, लेकिन वह मौके से फरार हो गये। जवान युवक की मौत होने से परिवार में कोहराम मच गया। इस घटना को लेकर गांव में तनाव बना हुआ है, जिस कारण भारी फोर्स तैनात कर दिया गया है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मोर्चरी में रखवा दिया है। युवक की मौत होने पर उसके परिजनों ने अस्पताल में हंगामा शुरू कर दिया, जिस पर सीओ सिटी हरीश भदौरिया व शहर कोतवाल अनिल कपरवान भी वहां पहुंचे और रोते-बिलखते परिजनों को समझा बुझाकर शांत किया।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15119 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ten + three =