News
खबरें अब तक...

समाचार

नशा मुक्ति को लेकर चलाया अभियान
बुढ़ाना। पांचवे राउंड में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र परिसर बुढाना में डॉ राजीव कुमार प्रभारी सहारनपुर मण्डल इण्डियन रेड क्रॉस सोसाइटी व उनकी टीम की सदस्यों अज़मा खान, परी अग्रवाल, जूबी मिर्जा, पल्लवी त्यागी व शिरीन खान ने समाज मे जागरूकता लाने व नशा मुक्ति हेतु नो ड्रग्स,नो स्मोकिंग, नो अल्कोहल विषय पर वाल पेंटिंग बनाई। डॉ विक्रांत प्रभारी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र ने आकर्षक चित्रकला बनाने के लिए सभी छात्राओ की प्रशंसा की। इस अवसर पर आई ओ राजेंद्र सिंह,बी एम सी सीमा, श्री शी ,मानसी , शिवराज सिंह व रोहिताश उपस्थित रहे।

 

गर्मी ने किया जीना दुश्वार2 News 6 |
मुजफ्फरनगर। लगातार दस दिन पारा काफी नीचे आ जाने के बाद एक बार फिर गर्मी ने अपने तेवर दिखाने शुरू किर दिए हैं। जून के पहले सप्ताह में अचानक मौसम के बदलने और बरसात होने से पारा यहां अधिकतम तीस और न्यूनतम १५ के आस पास चला गया था। इससे गर्मी से लोगों को अचानक निजात मिल गई थी। दो दिन से एक बार फिर गर्मी ने दस्तक देनी शुरू कर दी है। हालात यह हो चुके है कि गर्मी के कारण दोपहर में निकलना भी दुर्भर हो रहा है जरूरी कामकाज वाले व्यक्ति ही भंयकर गर्मी अपने घर से जरूरी कामकाजों के लिए निकल रहे है नहीं तो सुबह व शाम में अधिक निकलना काम के लिए पसंद कर रहा है आम नागरिक।

 

डॉक्टरों की समस्याओं का हो समाधानः प्रमोद त्यागी3 News 4 |
मुजफ्फरनगर। कचहरी प्रांगण स्थित डीएम कार्यालय पर आज समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता प्रमोद त्यागी व गौरव स्वरूप डॉक्टरों की समस्याओं को लेकर व उनकी हड़ताल को लेकर जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे से मिले वही दोनों ने डॉक्टर की समस्याओं को जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे के सामने रखा और कहा कि इनका निदान कराया जाए जिलाधिकारी ने कहा कि सभी डॉक्टरो को कोविड-१९ के नियमो का कड़ाई से पालन करना पड़ेगा वही जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे ने कहा कि सभी डॉक्टर के लिए एक नंबर जारी कर दिया जाएगा जिस पर डॉक्टर मरीज की सूचना उस नंबर पर दे सकेंगे और होने वाली समस्याओं से डॉक्टरों बच सकेंगे मुलाकात करने वालों में समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी, पूर्व जिला अध्यक्ष गौरव स्वरूप, वरिष्ठ सपा नेता राकेश शर्मा, पूर्व विधायक मिथलेश पाल ,राहुल वर्मा वह कोषाध्यक्ष सचिन अग्रवाल मौजूद रहे।

मुठभेड के दौरान शातिर दबौचा4 News 6 |
जानसठ। पुलिस ने मुठभेड के दौरान अवैध असलाह सहित शातिर अभियक्त को गिरफ्तार कर लिया। पकडे गए आरोपी के खिलाफ विभिन्न थानो मे अनेक संगीन धाराओ मे मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ कार्यवाही सुनिश्चित की।
एसएसपी अभिषेक यादव के निर्देशो के चलते अपराधो पर रोकथाम व अपराधियो की गिरफ्तारी के लिए चलरहे अभियान विशेष के अर्न्तगत सीओ जानसठ शकील अहमद के निर्देशन मे पुलिस ने क्षेत्र मे गश्त व चैकिंग के दौरान मुखबीर की सूचना पर अरहोडा पुलिया के समीप आरोपी अजीत उर्फ नीशु पुत्र विजयपाल निवासी अहरोडा थाना जानसठ को मुठभेड के पश्चात मय अवैध असलाह गिरफ्तार किया गया है। पुलिस सूत्रो का कहना है कि पकडा गया आरोपी शातिर किस्म का अपराधी है और थाना मन्सूरपुर के गैंगस्टर अभियोग मे वर्तमान मे वांछित चल रहा है। पुलिस ने पकडग गए आरोपी के कब्जे से एक तमंचा 315 बोर मय 01जिंदा कारतूस 315 बोर व 01 खोखा कारतूस 315 बोर बरामद किया है। आरोपी को गिरफ्तार करने वाली टीम मे जानसठ इंस्पैक्टर दीपक चतुर्वेदी, तेज तर्रार सब इंस्पैक्टर चन्द्रसैन सैनी,का.सुशील कुमार, का.प्रमोद कुमार शामिल रहे। पकडे गए अभियुक्त के खिलाफ थाना कल्याणपुरी दिल्ली मे धारा 394,34 भादवि, थाना कुतुबशेर सहारनपुर मे धारा 406,420, 416 भादवि व 41/102 दप्रस थाना कुतुबशेर सहारनपुर मे दर्ज है। थाना जानसठ मे धारा 3 यूपी गुण्डा अधिनियम, थाना मन्सूरपुर मे 307 के मामले से सहित कई अन्य मुकदमे कायम हैं।

तीन आरोपियों को भेजा जेलPurkaj News |
पुरकाजी। नेशनल हाईवे ५८ पर थाना पुरकाजी अंतर्गत एक होटल पर खाने में चिकिन मांगना एक युवक व् उसके साथियों को पड़ा भारी, होटल मालिक द्वारा मना करने पर तीनो आरोपियों ने होटल कर्मचारी से की मार पीट , गाली गलोच व् उसका गल्ला लूटने का भी किया प्रयास , मार पीट व् शोर शराबा होने पर राहगीरों द्वारा घटना की सूचना स्थानीय पुलिस को भी दी गई जहां मोके पर पहुंची पुलिस ने तीनो को हिरासत में लेकर उनका मेडिकल करा आज उन्हें जेल भेज दिया है। दरअसल मामला पुरकाजी हाईवे पर स्थित एक होटल का है जहां बीती देर रात्रि को एक सेंट्रो कार में एक युवक सहित उसके दो साथी होटल पर खाना खाने को रुके जिन्होंने अत्यधिक शराब भी पी रखी थी। होटल मालिक के अनुसार उन्होंने आते ही होटल मालिक से चिकिन की फरमाइश की जिस पर होटल मालिक और कर्मचारियों के मना करने पर तीनो आरोपियों ने होटल मालिक और कर्मचारियों को धमकी देते हुए मार पीट के साथ ही गाली गलोच आदि शुरू कर दी साथ ही साथ होटल का गल्ला भी लूटने का प्रयास किया। काफी शोर शराबा होने पर आस पास से गुजर रहे राहगीरों ने मामले की सूचना स्थानीय पुलिस को भी दे दी सूचना मिलते ही मोके पर पहुंची पुलिस तीनो को हिरासत में लेकर थाने पहुंची जहां काफी देर तक पकड़े गए आरोपियों को छोड़ने और न छोड़ने पर मंथन चलता रहा लेकिन होटल कर्मचारी और मालिक द्वारा तहरीर दिए जाने और आलाधिकारियों तक से शिकायत करने पर पुलिस ने कार्यवाही की। आज थाना पुरकाजी पुलिस द्वारा पकड़े गए तीनो आरोपियों को जेल भेज दिया है।

मीट व्यापारियों ने दुकाने खोलने को लेकर दिया ज्ञापन
मुजफ्फरनगर। डीएम कार्यालय पर आज मीट व्यापारियों ने दुकाने खोलने को लेकर जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे को ज्ञापन दिया और कहा कि ३ महीने से हमारी दुकानें बंद है जिससे गुजर-बसर करने में दिक्कतें आ रही है और भूखे मरने की नौबत आ रही है वहीं व्यापारियों ने कहा कि हम सभी व्यापारी कोविड १९ के सभी नियम मानते हुए अपनी दुकान खोलने को तैयार है प्रशासन हमें दुकान खोलने की अनुमति दें जिलाधिकारी ने कहा कि हम संबंधित अधिकारियों के साथ मीटिंग करके इसका निर्णय कल करेंगे।

मुजफ्फरनगर में सैलून,ब्यूटी पार्लर को भी मिली मंजूरी,लेकिन इस्तेमाल करना होगा फेस-शील्ड,जारी हुई नयी गाइड लाइन
मुजफ्फरनगर। करीब ढाई माह से बन्द चल रहे सैलून व ब्यूटी पार्लर को खोलने की जिलाधिकारी द्वारा दी गई अनुमति से ब्यूटी पॉर्लर व सैलून संचालको के चेहरे खिल गए। पिछले करीब ढाई माह से कोरोना संक्रमण के प्रभाव लॉकडाउना के कारण उक्त कारोबारी आर्थिक तंगी के साथ मानसिक तनाव झेल रहे थे।
वहीं जिलाधिकारी कार्यालय द्वारा जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि बारातघर खोले जाएंगे, लेकिन शादी के लिए पूर्व अनुमति लेना आवश्यक होगा। इसमें ३० लोगों से ज्यादा की अनुमति नहीं दी जाएगी। शादी बारात घर पर किसी भी रूप में शस्त्र ले जाना वर्जित होगा तथा उल्लंघन करने पर वैधानिक कार्रवाई की जाएगी। प्रशासन द्वारा ब्यूटी पॉर्लर व सैलून खोले जाने की अनुमति से इन कारोबारियो को राहत मिली है। विदित हो कि गत दिवस सैलून व ब्यूटीपार्लर संचालकों ने डीएम कार्यालय पर पहुंचकर मुख्यमंत्री के नाम सौंपे गये ज्ञापन में खोलने की अनुमति की मांग की थी। जिसमें आज जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे ने नियमों के आधार पर खोलने की अनुमति दे दी है।
सैलून/ब्यूटी पार्लर की दुकानों को सोशल-डिस्टेन्सिंग एवं प्रवेश द्वार पर सैनिटाइजेशन की व्यवस्था करने के साथ खोलने की अनुमति होगी। इनमें बाल काटने इत्यादि कार्य करने वाले स्टॉफ द्वारा कार्य करने के दौरान फेस-शील्ड तथा ग्लव्स पहनना अनिवार्य होगा, अन्य स्टॉफ द्वारा भी फेस मास्क, फेस कवर, ग्लव्स का प्रयोग किया जाएगा। यदि कपडे का इस्तेमाल होता है तो एक बार ही प्रयोग हो अथवा डिस्पोजेबल कपडा/सामग्री का प्रयोग किया जाए।
बारात घर खोले जाएंगे लेकिन शादी के लिए पूर्व अनुमति लेना आवश्यक होगा। इनमें ३० लोगों से ज्यादा की अनुमति नही होगी। शादी/बारात-घर पर किसी भी रूप में शस्त्र ले जाना वर्जित होगा, उल्लंघन करने पर वैधानिक कार्यवाही की जाएगी।
अन्य सभी दुकाने जिनकों किसी वैधानिक आदेश के अन्तर्गत बन्द नही किया गया हो।
सार्वजनिक स्थानों एवं कार्यस्थलां पर फेसकवर/मास्क लगाना अनिवार्य होगा।
दुकानों एवं अन्य स्थलों के उत्तरदायी व्यक्ति स्थल पर प्रवेश/निकासी एवं कॉमन प्लेस पर थर्मल स्कैनिंग, हैण्डवॉश/सैनेटाइजर की व्यवस्था की जाए। सम्पूर्ण क्षेत्र में जन-प्रसाधन आदि स्थानों पर लगे दरवाजे/हैण्डल आदि को निरन्तर सैनिटाइजेशन किया जाए।
निर्देशों का अनुपालन न करने पर तथा कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति पाए जाने पर सम्बन्धित प्रतिष्ठान/भवन/दुकान के स्वामी/संचालक का व्यक्तिगत उत्तरदायित्व निर्धारित करते हुए विधिक कार्यवाही अमल में लाई जायेगी।

 

हड़ताल समाप्त करने का आह्वान किया8 News 5 |
मुजफ्फरनगर। धर्मेन्द्र मलिक मीडिया प्रभारी भाकियू ने जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौ० राकेश टिकैत जी ने आज तीन दिन से चल रही आयुष डॉक्टरों की हड़ताल का संज्ञान लेते हुए आयुष डॉक्टरों की संस्था नीमा व आयुष संगठन के पदाधिकारियों व आसापास के डॉक्टरों को घर पर बुलाकर उनकी परेशानी जानकर हड़ताल समाप्त करने का आह्वान किया। आयुष डॉक्टरों की हड़ताल के कारण पिछले तीन दिन से ग्रामीण क्षेत्रों व शहरी क्षेत्र के गली-मौहल्ले के मध्यमवर्गीय, मजदूर किसान काफी परेशानी का सामना करना पड रहा था। चौ० राकेश टिकैत जी के आह्वान पर आयुष डॉक्टरों ने हड़ताल वापसी की घोषण कर क्लीनिक खोलने का आश्वासन दिया। ग्रामीण क्षेत्रों में आज भी रात के १२ बजे भी इन्हीं डॉक्टरों के द्वारा प्राथमिक चिकित्सा प्रदान की जाती है। सरकार के पास ग्रामीण क्षेत्रों में अपना कोई चिकित्सीय साधन नहीं है। चौ० राकेश टिकैत जी ने कहा कि कोविड-१९ के चलते हर वर्ग विपरीत परिस्थितियों में अपना योगदान कर रहा है। इस महामारी में आयुष चिकित्सकों का भी योगदान है। कोविड-१९ के चलते जब सरकारी अस्पताल व निजी अस्पताल उपचार करने में आनाकानी कर रहे थे। ऐसी परिस्थिति में भी आयुष चिकित्सकों ने अपनी सेवा को जारी रखा। इनके योगदान को कम करके नहीं आंका जा सकता है। जिला प्रशासन को भी बताना चाहतें हैं कि बातचीत के माध्यम से आयुष चिकित्सकों की समस्याओं का समाधान किया जाए। कोविड-१९ की नियमावली का पालन करने के बावजूद भी प्रशासन अगर किसी भी आयुष चिकित्सक के खिलाफ दण्ड़ात्मक कार्यवाही करता है, तो इसके विरूद्ध चिकित्सक नहीं भारतीय किसान यूनियन आन्दोलन करेगी। प्रशासन से भी अपील है कि भाकियू पदाधिकारियों की उपस्थिति में जल्द से जल्द आयुष चिकित्सकों के साथ वार्ता कर इस समस्या का समाधान करें। चौ० राकेश टिकैत जी से आयुष संघर्ष समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा० हारून रसीद, सचिव डा० एस०एम० रेहान, नीमा के कोषाध्यक्ष डा० नादिश फारूकी, डा० अबरार ईलाही, डा० जावेद, डा० जमशेद, चरथावल से डा० साजिद त्यागी, खतौली से अब्दुल कय्यूम, मिमलाना रोड से डा० नितिन प्रताप, डा० सुनील शर्मा, डा० शमीम, सरवट से डा० महताब हसन, डा० इमरान, शाहीद आलम पूर्व नगराध्यक्ष भाकियू, राशिद कुरैशी पूर्व नगर महामंत्री भाकियू, सूजडू से डा० मुजीब आदि सैंकडों डॉक्टर उपस्थित रहे।

सैनिटाइजर व मास्क वितरित किए
मुजफ्फरनगर। भाजपा जिलाध्यक्ष ने अल्पसंख्यक मोर्चे के साथ सैनिटाइजर व मास्क वितरित किए। इस दौरान अल्पसंख्यक मोर्चे के पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष विजय शुक्ला द्वारा आज दोपहर नगर के मिनाक्षी चौक के समीप सेनेटाइजर व मास्क वितरित किए। इस दौरान अल्पसंख्यक मोर्चा के वरिष्ठ पदाधिकारी मौहम्मद सलीम,भाजपा जिला मीडिया प्रभारी अचिन्त मित्तल सहित पार्टी पदाधिकारी मौजूद रहे।

अध्यापिकाओं ने छात्राओं को ऑनलाइन शिक्षण कार्य कराया10 News 3 |
शाहपुर। शाहपुर कन्या इंटर कॉलेज शाहपुर की अध्यापिकाओं द्वारा छात्राओं को ऑनलाइन शिक्षण कार्य कराया जा रहा है जिसमें शिक्षण कार्य के अतिरिक्त भी कोरोना महामारी से बचाव हेतु जागरूकता अभियान के अंतर्गत अनेकों कार्यक्रम भी समय-समय पर कराए जा रहे हैं आज इस कड़ी में संस्था की जूनियर स्तर की छात्राओं सानिया , तानिया चांदनी, वंशिका ,सदफ,सारिका सलोनी,मेहविश, सेमा,नाजिया२ शीबा १ह्यह्ल, शीबा २ठ्ठस्र , हिना लुबना,सानिया, समरीन ने न्यू चित्रकारी प्रतियोगिता के अंतर्गत घर पर रहकर मनमोहक और आकर्षक रंगोली तथा ट्रैफिक सिग्नल की रंगारंग कलाकृतियां प्रस्तुत करते हुए अपनी रचनात्मक प्रतिभा को दर्शाया सभी बच्चों का चित्रकारी के प्रति प्रयास सराहनीय है ।विद्यालय परिवार उनके उज्जवल भविष्य की कामना करता है । प्रधानाचार्या श्रीमती ऊषा अस्थाना जी, श्रीमती रिंकी ,श्रीमती आदेश ,श्रीमती शिवानी अरोरा और श्रीमती अंजलि आदि का सहयोग रहा ।संस्था अध्यक्ष अजय भार्गव जी व प्रबंधक अरविंद गुप्ता जी ने छात्राओं के स्वाभाविक प्रदर्शन पर प्रसन्नता व्यक्त की है ।विद्यालय खुलने पर उत्तम कलाकारी करने वाले बच्चों को अपनी ओर से पुरस्कार देने की घोषणा की।

शुरू हुआ सीवर पाइप लाइन डालने का कार्य
मुजफ्फरनगर। लॉकडाउन के चलते रुका पड़ा सीवर पाइप लाइन डालने का कार्य फिर से शुरू हो गया है। रुड़की रोड पर चल रहे निर्माण कार्य से जलभराव होने से स्थानीय दुकानदारों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
नावल्टी चौक से अहिल्या बाई चौक के बीच नाले की खोदाई करके सीवर पाइप लाइन डाली जा रही है। सड़क एक साइड में दुकानों के आगे गहरे गड्ढे जेसीबी से खोदे जा रहे हैं। इनमें बड़े पाइप डाले जाएंगे। काम की शुरुआत लॉकडाउन से पहले हुई थी, लेकिन बीच में बंद रहा। अब लॉकडाउन में छूट मिलने के बाद कार्य शुरू कर दिया गया है। जल निगम के द्वारा यह कार्य कराया जा रहा है। स्थानीय दुकानदार नवील अहमद का कहना है कि लॉकडाउन के कारण काम पहले से ही प्रभावित रहा। अब दुकानों के आगे खोदाई हो जाने से ग्राहक नहीं आ रहे हैं। उधर, निर्माण कार्य के चलते दुकानों के आगे जलभराव भी हो गया है। इससे दुकानदार और राहगीर परेशान हो रहे हैं। किराना दुकानदार अमित कुमार ने बताया कि दुकान के आगे पानी भरा होने से काम प्रभावित हो रहा है। ग्राहक दुकान पर नहीं आ रहे हैं। उन्होंने निर्माण कार्य तेजी से कराने की मांग की है।

मधुमक्खियों के हमले से किशोर की मौत
खतौली। माता पिता के साथ खेत पर गए किशोर पर मधुमक्खियों ने हमला बोल दिया। हालत बिगड़ने पर परिजन उसको चिकित्सक के पास ले गए, लेकिन तब तक उसकी मौत हो गई।
किशोर की मौत से परिवार में मातम पसर गया। खतौली क्षेत्र के गांव मीरापुर खुर्द निवासी पुष्पेंद्र अपनी पत्नी तथा बेटे आदित्य (13) के साथ खेत पर गया था। खेत में गन्ने की पूली से पत्ति हटाते समय आदित्य पर मधुमक्खियों ने हमला बोल दिया। आदित्य चिल्लाया, लेकिन वहां से भाग नहीं सका। उसके शरीर पर मधुमक्खी चिपकी थीं, जिस कारण माता पिता भी पास आने में घबरा गए और शोर मचाने लगे। इसके बाद आसपास के खेतों में काम कर रहे किसान भी मौके पर इकट्ठा हो गए। किसानों ने पत्ती जलाकर धुआं किया और मधुमक्खियों को भगाया, मगर तब तक आदित्य की हालत गंभीर हो गई थी। इसके बाद आदित्य को लेकर परिजन निजी चिकित्सक के यहां पहुंचे, वहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। किशोर की मौत से परिवार में कोहराम मच गया। बाद में मृतक किशोर का अंतिम संस्कार कर दिया गया। खतौली कोतवाल संतोष कुमार त्यागी ने बताया कि परिजनों ने कोई कानूनी कार्रवाई नहीं कराई है।

गांव नरा में तमंचे की नौक पर नाबालिग के साथ किया दुष्कर्म
मुजफ्फरनगर। एक नाबालिग लडकी के साथ तमंचे की नौक पर दुष्कर्म किया, हंगामा होने पर आरोपी वहां से फरार हो गया। जानकारी के अनुसार मंसूरपुर थाना क्षेत्र के गांव नरा में 2 जून की रात्रि लगभग 1ः00 बजे अपने घर में लेटी हुई थी उसी समय अचानक गांव के ही सलमान पुत्र इस्लाम घर में घुस आया और तमंचा दिखाकर नाबालिग लडकी के साथ दुष्कर्म किया और किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी देकर फरार हो गया। पीडिता के मां ने जब आरोपी को पकडने का प्रयास किया तो वह फरार हो गया। पीडिता की मां ने थाना मंसूरपुर पहुंचकर आरोपी के कार्यवाही की गुहार लगायी है। पुलिस ने आरोपी सलमान के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी है।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15094 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

7 + 19 =