News
खबरें अब तक...

समाचार

मुजफ्फरनगरः चौकी में युवक को थर्ड डिग्री देने पर सब इंस्पेक्टर एवं सिपाही सस्पेंडMaar |
मुजफ्फरनगर। हरसौली चौकी पर पुलिसकर्मियों द्वारा युवक को दी जा रही थर्ड डिग्री की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद मामले में संज्ञान लेते हुए एसएसपी ने सब इस्पेक्टर व सिपाई को सस्पेंड कर दिया, पुलिस की मानें तो भाई बहन के विवाद में युवक को पुलिस चौकी लाई थी जिसके बाद उसकी पिटाई की गई।
दरअसल मामला शाहपुर थाना क्षेत्र के हरसौली चौकी का है, जहां पुलिस चौकी पंहुचे भाई-बहन के विवाद में युवक को चौकी पहुंचना उस समय भारी पड़ गया, जब शिकायत करने चौकी पर पहुंचे युवक को पुलिसकर्मियों ने कमरे में बंद कर उसे बेरहमी से थर्ड डिग्री दे डाली। पुलिस द्वारा चौकी के अंदर युवक को बेरहमी तरीके से दी गई थर्ड डिग्री की वीडियो सोशल मीडिया पर एक महीना पूर्व वायरल हुई, जिसके बाद एसएसपी ने जांच कराकर मामले में सब इंस्पेक्टर व एक सिपाही को सस्पेंड कर दिया और मामले की जांच एसपी देहात अतुल श्रीवास्तव को दे दी। एसपी देहात की मानें तो भाई बहन के विवाद में युवक की पुलिस कर्मी ने पिटाई की थी। इस मामले में जांच के दौरान एक सब इंस्पेक्टर एवं एक सिपाही को तत्काल सस्पेंड कर दिया गया है।

समाचार

मुजफ्फरनगरः मूछों की लड़ाई में चली गोली, आपस में भिड़े किसानों के दो पक्ष13 News 1 |
मुजफ्फरनगर। शुगर मिल में उस समय हंगामा खड़ा हो गया जब गन्ना डालने के लिए किसानों के दो पक्ष आपस में भिड़ गए। शुरुआती कहासुनी के बाद किसानों में मारपीट हो गई। सूचना पर पहुंचे एक पक्ष के लोगों ने कई राउंड फायरिंग की। जिससे शुगर मिल में अफरा-तफरी मच गई। मारपीट की इस वारदात में 2 किसान गंभीर रूप से घायल हो गए। घायल पक्ष की ओर से कोतवाली में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की गई है।
दरअसल जनपद के खतौली थाना क्षेत्र में स्थित त्रिवेणी शुगर मिल में देर रात कोतवाली क्षेत्र के गांव टिटौडा निवासी किसान भैंसा बुग्गी लेकर शुगर मिल में गन्ना डालने के लिए आए थे। कांटे पर गन्ना तुलवाने के बाद केन यार्ड में पहुंचने पर ट्रैक्टर लेकर आए एक अन्य किसान से किसी बात को लेकर उनकी कहासुनी हो गई। इसके बाद कोतवाली क्षेत्र के गांव पीपला पीपलहेडा और टिटौडा के किसान आपस में भिड़ गए। शुरुआती गाली गलौज के बाद दोनों पक्षों में मारपीट शुरू हो गई। मारपीट होने की सूचना मिलने पर शुगर मिल में गन्ना तुलवाने के लिए लाईन में लगे दोनों गांवों के अन्य किसान यार्ड की तरफ दौड़ पड़े। उन्होंने अपने गांव वालों को शुगर मिल में झगड़ा होने की सूचना दी।
पूछताछ करने पर पता चला कि दोनों गांव के किसानों के बीच आपस में मारपीट हो रही थी कि बाइक पर सवार होकर तीन युवक शुगर मिल के भीतर ही पहुंच गए। आरोप है कि उन्होंने तमंचे से कई राउंड फायर किए। जिससे शुगर मिल में गोलियां चलने की आवाज से अफरा-तफरी मच गई। जानकारी मिलने पर मिल प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे और उन्होंने घटना की सूचना पुलिस को दी। जानकारी मिलते ही खतौली प्रभारी निरीक्षक एचएन सिंह मौके पर पहुंचे और पुलिस बल की सहायता से पीपलहेडा गांव के कई किसानों को हिरासत में ले लिया। हमले की इस वारदात में घायल हुए गांव टिटौडा निवासी किसान सुनील और चतर सिंह को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना के बाद टिटौडा गांव के अनेक किसान कई ट्रैक्टर में सवार होकर कोतवाली में पहुंचे और उन्होंने हमलावरों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। घायल हुए किसानों की ओर से हमलावरों के विरुद्ध कोतवाली में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की गई है।

 

मुजफ्फरनगर में भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं और किसानों ने 7 सूत्रीय ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंपा1 News 4 |
मुजफ्फरनगर। तीन कृषि विधेयक के रूप मे भाकियू कार्यकर्ताओ ने तहसील सदर मे धरना प्रदर्शन कर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को सम्बोधित एक ज्ञापन सौपा। इस दौरान भाकियू से जुडे अनेक पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे। भाकियू हाईकमान के निर्देश पर भाकियू कार्यकर्ताओ ने आज तहसील सदर मे धरना प्रदर्शन कर ज्ञापन सौपा। भाकियू द्वारा सौपे गए 7 सूत्रीय ज्ञापन मे सरकार द्वारा लाये गये तीनो कृषि अध्यादेश वापस करने की मांग की। एम.एस.पी. पर कानून बने। जनपद मु.नगर मे समस्त गन्ना भुगतान जो बकाया है वह तुरन्त किया जाए। कोर्ट के आदेशानुसार 14 दिन से भुगतान विलम्ब होते ही उसका ब्याज सहित भुगतान हो। बिजली की बढी हुयी दरें तुरन्त वापस ली जायें। पुराने किसानो के ट्रेक्टर एन.जी.टी.अनुसार अवैध है जिन्हे उस दायरे से बाहर किया जाये। टयूबवैल हेतू रसीद करने के बाद भी अभी तक सामान नही मिल रहा है अति शीघ्र सामान उपलब्ध कराया जायें। भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारी शक्ति सिंह विकास शर्मा, संजीव त्यागी, मांगेराम त्यागी, गोरव गुप्ता, शहीद आलम, राशिद कुरैशी सहित सैकड़ों किसान यूनियन के कार्यकर्ता मौजूद रहे। उल्लेखनीय है कि देशभर मे कृषि विधेयक के विरोध मे किसान संगठनो द्वारा धरना प्रदर्शन किया जा रहा है। उल्लेखलनीय है कृषि कानूनो के खिलाफ पिछले दो महीने से भी ज्यादा समय से किसानो का प्रदर्शन जारी है। किसान संगठनो की कडी मे भाकियू द्वारा कृषि विधेयक का विरोध जारी है। भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौ.राकेश टिकैत सहित संगठन के पदाधिकारी व कार्यकर्ता गाजीपुर बार्डर पर मौजूद है। भाकियू के प्रदर्शन को लेकर जिला पुलिस प्रशासन पूरी तरह अलर्ट रहा। डीएम सेल्वा कुमारी जे. व एसएसपी अभिषेक यादव के निर्देशो के चलते तहसील सदर,कचहरी तथा नगर के विभिन्न चौराहो पर पुलिस बल तैनात रहा। एडीएम प्रशासन अमित कुमार,एसपी सिटी अर्पित विजयवर्गीय,सिटी मजिस्टै्रट अभिषेक कुमार सिह,सीओ सिटी कुलदीप कुमार,इंस्पैक्टर कोतवाली योगेश शर्मा,इंस्पैक्टर सिविल लाईन डी.के.त्यागी,इंस्पैक्टर नई मन्डी अनिल कप्परवान आदि पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी पूरी तरह अलर्ट रहे तथा क्षेत्र मे भ्रमण कर व्यवस्थाओ का जायजा लेते रहे। सुरक्षा व्यवस्थाओ के मददेनजर नगर के विभिन्न मुख्य चौराहों तथा कचहरी मे अर्धसैनिक बलो के जवान मुस्तैद रहे। डीएम-एसएसपी अधिनस्थो से फोन पर जानकारी लेते रहे।

 

खेलते समय छत से गिरा बालक, मौत2 News 3 |
मुजफ्फरनगर। पूर्व सभासद के करीब 12 वर्षीय बेटे की हादसे के तहत छत से गिरजाने पर मौत हो गई। इस दुखद हादसे परिजनो मे कोहराम मच गया तथा मौहल्लावासियो मे शोक छा गया। जानकारी के अनुसार नगर के वार्ड न.एक रैदासपुरी निवासी पूर्व सभासद योगेश शर्मा का करीब 12 वर्षीय बेटा राघव अपने मकान के पडौस मे आयोजित तेरहवीं के दौरान कुछ अन्य बच्चो के साथ छत पर खेल रहा था कि इसी बीच हादसे के तहत वह अचानक छत से जमीन पर जा गिरा। इस हादसे मे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। बालक राघव की हुई हादसे मे मौत से परिजनो मे कोहराम मच गया। दर्जनो लोग मौके पर एकत्रित हो गए। इस दुखभरी खबर से मौहल्लावासियो मे शोक छा गया।

भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओ ने एसडीएम को ज्ञापन सौपा
बुढाना। कृषि विधेयक के रूप मे भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओ ने एसडीएम को ज्ञापन सौपा। तहसील बुढाना पर एकत्रित भकियू कार्यकर्ताओ ने सरकार द्वारा कृषि कानून के विरोध में एसडीएम बुढाना कुमार धर्मेन्द्र को पीएम मोदी को सम्बोधित एक ज्ञापन सौपा। भाकियू कार्यकर्ताओ ने इस दौरान 7 सूत्रीय मांगो को लेकर ज्ञापन दिया। भाकियू जिलाध्यक्ष धीरज लाटियान के नेतृत्व मे भाकियू कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपा।

5 सूत्रीय ज्ञापन महामहिम राष्ट्रपति के नाम सौंपा4 News 3 |
मुजफ्फरनगर। भारतीय किसान यूनियन अंमबावता के सहारनपुर मंडल प्रभारी मुजफ्फरनगर जिला अध्यक्ष मोहम्मद शाह आलम के नेतृत्व में पांच सूत्रीय मांगों को लेकर महामहिम राष्ट्रपति जी के नाम जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा मांग तीनों कृषि काले कानून को वापस ले सरकार एमएसपी की गारंटी का कानून लागू करें स्वामीनाथन रिपोर्ट सीटू का आधार पर लागू करे गन्ना बकाया भुगतान गन्ना मिलों से तुरंत कराया जाए संपूर्ण भारत के किसानों को कर्जा मुक्त करे सरकार इन मांगों को लेकर जिला अध्यक्ष मोहम्मद शाह आलम ने कहा काफी समय से देश का किसान दिल्ली बॉर्डर पर आंदोलन कर रहा है मगर केंद्र सरकार उत्तर प्रदेश सरकार किसान की आवाज को दबाने का काम कर रही है हमारा देश कृषि प्रधान देश है किसान की हालत बहुत ही निंदनीय है किसानों का आंदोलन को काफी समय हो गया है और जब तक सरकार इन बिलों को वापस नहीं लेगी यह आंदोलन जारी रहेगा इस मौके पर जिला अध्यक्ष मोहम्मद शाह आलम के साथ दर्जनों पदाधिकारी मौजूद रहे।

 

नगर के प्रमुख चौराहो पर सघन चैकिंग अभियान चलाया
मुजफ्फरनगर। क्षेत्र मे गश्त कर रही पुलिस ने तीन लोगो को हिरासत मे लेते हुए पूछताछ शुरू की। एसएसपी अभिषेक यादव के निर्देशो के चलते थाना सिविल लाईन पुलिस ने रेलवे रोड से तीन युवको को हिरासत मे ले लिया तथा थाने पहुंचने पर उक्त तीनो से पूछताछ की। एसएसपी अभिषेक यादव के निर्देशो के चलते पुलिस द्वारा चैकिंग/तलाशी अभियान तथा रात्रि गश्त बढा दी गई है। पुलिस द्वारा वाहन चैकिंग तथा स्थानीय रेलवे स्टेशन,रोडवेज बस स्टैण्ड सहित नगर के प्रमुख चौराहो पर सघन चैकिंग तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। पुलिस द्वारा वाहन चैकिंग के दौरान कई वाहनो के ई-चालान भी काटे। पुलिस द्वारा की गई वाहन चैकिंग से वाहन चालको खासतौर पर दुपहिया वाहन चालको मे हडकम्प मचा रहा।

 

मुसलमान क़ुरआन की अहमियत को समझेंः मौलाना सैय्यद अशहद रशीदी5 News 4 |
मुजफ्फरनगर। क़ुरआन की अहमियत को समझें और उस पर अमल करके अपनी ज़िंदगी को गुजारने की फ़िक्र करें। नही तो तबाही ही तबाही है। जिसके जिम्मेदार हम खुद हैं। इन सभी ख्यालातों को कस्बा बुढ़ाना के मौहल्ला करबला रोड पर आयोजित जमीयत उलमा-ए-हिन्द बुढ़ाना के तत्वावधान में आयोजित इस्लाहे मुआशरा कॉन्फ्रेंस में जमीयत उलमा उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष मौलाना सैय्यद अशहद रशीदी ने व्यक्त किये। मौलाना रशीदी ने क़ुरआन की अहमियत को बयान करते हुये कहा कि क़ुरआन अल्लाह की किताब है। जिस पर अमल करते हुये जिंदगी को जीने पर अल्लाह जन्नत देगा। मौलाना ने कहा कि अफसोस है कि आज हमने क़ुरआन को पढ़ना और समझना छोड़ दिया है। जिसके सबब हमारी जिंदगी में आज तरह तरह की बदनामी हो रही है। उन्होंने सभी को क़ुरआन की तिलावत ओर उस पर अमल करने की अपील की। मौलाना ने कहा कि जन्नत वो ही जायेगा जो मुत्तक़ी (नेक व्यक्ति) परहेजगार होगा। उन्होंने कहा कि मुत्तक़ी कोन होगा? मौलाना अशहद रशीदी ने विस्तारपूर्वक क़ुरआन की रोशनी में बताया कि मुत्तक़ी बनने के लिये १ चीजो को अपनाना होगा। पहले अल्लाह की राह में अपने माल में से खर्च करो। दूसरी अपने गुस्से पर काबू रखो क्योंकि गुस्से से नुकसान होता है। तीसरे माफ करने वाले बनो और चौथी अपने गुनाहों की तौबा करते रहो। मौलाना ने कहा जिसने इन ४ चीजो को अपना लिया वो जन्नत में जायेगा। कॉन्फ्रेंस में मौलाना नज़र मुहम्मद क़ासमी ने कहा कि आज हमारे अंदर इतना बिगाड़ पैदा हो गया है कि हम वादा खिलाफी करते हैं। उन्होंने कहा कि सच्चे मुसलमान की पहचान है वो कभी वादा खिलाफी नही करेगा। उन्होंने कहा कि जो आज हमारे अंदर बीमारियां पनप रही हैं उनको दूर करना है ओर अच्छी साफ स्वच्छ जिंदगी को गुजारना है। इस्लाहे मुआशरा कॉन्फ्रेंस की अध्यक्षता कर रहे जमीयत उलमा बुढाना के नगर अध्यक्ष हाफिज शेरदीन ने कॉन्फ्रेंस के उद्देश्यों पर प्रकाश डालते हुये कहा कि समाज में नशा, जुआं सट्टा एवं बहुत सी बुराइयों को समाप्त करना है। कॉन्फ्रेंस का संचालन हाफिज मौहम्मद तहसीन और मौहम्मद आसिफ क़ुरैशी ने संयुक्त रूप से किया। कॉन्फ्रेंस को मुफ़्ती आज़ाद क़ासमी, हाफिज अब्दुल गफ़्फ़ार और हाजी शराफत आदि ने भी सम्बोधित किया। इस दौरान हाजी शाहिद त्यागी प्रदेश सचिव, मौलाना क़ासिम क़ासमी जिलाध्यक्ष, मौलाना मुकर्रम अली क़ासमी जिला महासचिव, मौलाना सय्यद साद, हकीम उम्मेद अली, मौलाना ताहिर क़ासमी व मौहम्मद इकराम कस्सार के अलावा सेकड़ो लोग मौजूद रहे।

 

धर्मशाला में योगा कक्षा का शुभारंभ किया6 News 2 |
मुजफ्फरनगर। रुड़की रोड स्थित यादे माता धर्मशाला में योगा कक्षा का शुभारंभ किया गया जिसमें दीपक योगाचारिये प्रतिदिन सुबह ७ः०० बजे से और शाम ४ः०० बजे प्रतिदिन योगा कराया जाएगा आचार्य सुरेंदर जी ने बताया करो योग रहो निरोग इसी को ध्यान में रखते हुए आज से दीपक पैलेस के बराबर वाली गली में वैदिक योग मंदिर का शुभारंभ किया है पहले हवन किया उसके बाद योग के विषय मे बताते हुए कुछ सूक्ष्म व्यायाम व आसनो को कराया गया। योगाचार्य दीपक प्रजापति ने कहा आज जिस प्रकार स्वादय पदार्था में लगातार केमिकल का प्रयोग हो रहा है जिसके द्वारा हमारा शरीर बीमारियो का घर बनता जा रहा है इससे बचाने के लिए हमे नित्य योगासन करना चाहिए योग हमारे जीवन का प्रथम कार्य होना चाहिए विशिष्ठ समाज सेवी संजीव संगम जी ने योग की महत्ता बताते हुए कहा-आज हमारा खान पीन दूषित होता जा रहा है योग द्वारा हमारे शरीर मे ताजगी व रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है वैदिक सनातन कल्याणकारी ट्रस्ट के अध्यक्ष- डॉ. अनिल ज्योतिषाचार्य ने बताया योग न केवल शरीर को स्वस्थ करता है मन को भी पवित्र करता है-योगश्चित वृतिनिरोध,चित की वृत्तियों का नाश करता है उपस्थित सभी ने योग के अलग विचार बताए जिनमे उपस्थित श्री यादे माँ भवन के अध्यक्ष रमेश प्रजापति ने विश्वास दिलाया कि हम सब मिलकर योग का विपुल बजायेंगे। वैदिक सनातन कल्याणकारी ट्रस्ट की कोषाध्यक्ष सोनिया देवी ने योग जीवन मे अनिवार्य रूप से करना चाहिए। अध्यक्ष-रमेश चंद्र प्रजापति, महामंत्री सत्यपाल प्रजापति, कोषाध्यक्ष-किरणपाल सिंह, जगबीर सिंह, डॉ विजयपाल, सोनू, ओमप्रकाश बिरम पाल, बाबू राम, सोहनपाल, ब्रहमपाल, कपिल कुमार, लाला महावीर, कृष्णा प्रजापति, अमरपाल, पूनम, सोमी, बिरला, रिंकी, सोनिया, डॉ रामकिशोर देवेंद्र आदि मौजूद रहे। कार्यक्रम के दौरान संजीव संगम ने योगाचार्य दीपक को सम्मानित किया।

 

अभिनन्दन का कार्यक्रम आयोजन7 News 3 |
मुजफ्फरनगर। गाँधीनगर स्थित भारतीय जनता पार्टी कार्यालय पर माध्यमिक शिक्षक संघ विधान परिषद सदस्य श्रीचन्द शर्मा का भारतीय जनता पार्टी कार्यालय पर स्वागत व अभिनन्दन का कार्यक्रम आयोजित किया गया कार्यक्रम की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष विजय शुक्ला व संचालन शिक्षक प्रकोष्ठ के जिला संयोजक कैप्टन प्रवीण चौधरी द्वारा किया सर्वप्रथम मंचासीन पदाधिकारियो द्वारा भारत माता के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया गया उसके बाद समस्त पदाधिकारियो एवं कार्यकर्ताओ द्वारा मुख्य अतिथि का शॉल व पुष्प गुच्छ (बुके) भेंट कर सम्मानित किया गया।
मुख्य वक्ता श्रीचन्द शर्मा ने कहा शिक्षा के क्षेत्र में नई शिक्षा नीति अपनाकर आने वाले कल को बेहतर बनाना होगा उन्होने शिक्षा के आधुनिक करण के बारे में विस्तार से चर्चा की और अन्त में सभी विधानसभा प्रभारी एवं सभी कार्यकर्ताओ का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर मुख्य रूप से एमएलसी शिक्षक चुनाव जिला संयोजक अशोक कंसल पिछडा आयोग के सदस्य जगदीश पांचाल, क्षे० उपाध्यक्ष प्रदीप सैनी, भूदेव जी, महेशो चौधरी, जिला महामंत्री सुषमा पुण्डीर, रोहिल वाल्मिकी, विनीत कात्यायन, जिला उपाध्यक्ष रोहताश पाल, बिजेन्द्र पाल, राजीव गुर्जर, जिला मीडिया प्रभारी प्रवीण शर्मा, जिला मंत्री सुनील दर्शन, वैभव त्यागी, रेनु गर्ग, साधना सिंघल, महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष अंजलि चौर मोर्चा जिलाध्यक्ष तेजपाल सिंह गुर्जर, नीरज मण्डल अध्यक्ष कपिल त्यागी, मनीष गर्ग, महेश सैनी, हरेन्द्र पाल, विरेन्द्र शर्मा, नरेन्द्र जयंत, अतुल सैनी, कौमल प्रसाद गौतम हरपाल सिंह महार, रविकान्त काका, जयकुमार वर्मा आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

 

एमएलसी श्रीचंद शर्मा का स्वागत किया
मुजफ्फरनगर। एस डी कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग में नव निर्वाचित सदस्य विधान परिषद श्रीचंद शर्मा व सभापति आवास चांज समिति उ प्रदेश के आगमन के अवसर पर साथ मे पूर्व विधायक अशोक कंसल, अरविंद राज शर्मा, डॉ गौतम व संस्थान के शिक्षको के साथ स्वागत कार्यक्रम आयोजित किया गया। तथा शिक्षा क्षेत्र के विभिन्न विषयों पर चर्चा भी की। कार्यक्रम में राकेश कौशिक, संजीव शंकर आदि ने भी अतिथि को माला पहनाकर स्वागत किया।

 

सड़क सुरक्षा अभियान कार्यक्रम का आयोजन
मुजफ्फरनगर। कैड कंप्यूटर सेंटर ट्रस्ट और बेसलाइन मानव उत्थान समिति के तत्वधान में सड़क सुरक्षा अभियान कार्यक्रम का आयोजन दीनदयाल अंतोदय राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के सेंटर पर आयोजित किया गया कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में श्रीमती वंशिका अग्रवाल,आरटीओ श्री विपिन मिश्रा, परियोजना अधिकारी डूडा श्री संदीप कुमार , इंडस्ट्रीलिस्ट व समाजसेवी श्री अभिषेक अग्रवाल व शहर मिशन प्रबंधक डूडा मुजफ्फरनगर से श्री अमित आत्रे मुख्य रूप से उपस्थित रहे। कार्यक्रम में सभी छात्र छात्राओं को सड़क नियमों का पालन करने के लिए शपथ भी दिलाई गयी। कार्यक्रम का संचालन श्री मुकुल दुआ ने किया। कार्यक्रम के आयोजक श्री अश्वनी शर्मा एवं सुमित गोयल ने सभी आभार व्यक्त किया।

 

दो उप निरीक्षकों को भावभीनी विदाई दी11 News 3 |
मुजफ्फरनगर। थाना सिविल लाइन में दो उप निरीक्षकों को भावभीनी विदाई पार्टी दी गई। इनमें विरेंद्र कसाना चौकी प्रभारी गेटवे का थाना तितावी के बघरा चौकी इंचार्ज के रूप में तबादला हो जाने पर विदाई पार्टी दी गई। तो वहीं दूसरी ओर उपनिरीक्षक कपिल देव को गैर जनपद तबादला हो जाने पर यह संयुक्त विदाई का आयोजन थाना सिविल लाइन में थाना प्रभारी डी के त्यागी व उनकी टीम की ओर से रखा गया, जिसमें पुलिस कर्मियों ने दोनों उप निरीक्षकों को भावभीनी विदाई पार्टी दी तथा उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।इनमें विरेंद्र कसाना चौकी प्रभारी गेटवे का थाना तितावी के बघरा चौकी इंचार्ज के रूप में तबादला हो जाने पर विदाई पार्टी दी गई। तो वहीं दूसरी ओर उपनिरीक्षक कपिल देव को गैर जनपद तबादला हो जाने पर यह संयुक्त विदाई का आयोजन थाना सिविल लाइन में थाना प्रभारी डी के त्यागी व उनकी टीम की ओर से रखा गया, जिसमें पुलिस कर्मियों ने दोनों उप निरीक्षकों को भावभीनी विदाई पार्टी दी तथा उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। इस अवसर पर थाना प्रभारी सिविल लाइन डी के त्यागी ने कहा कि थाना सिविल लाइन में तैनात रहते हुए दोनों ही उपनिरीक्षको का कार्यकाल बहुत ही अच्छा एवं सराहनीय रहा है। हम आशा करते हैं कि यह जहां भी रहेंगे, इसी प्रकार अपनी कार्यकुशलता से काम करते रहेंगे। दूसरी ओर समाजसेवी पिंटू त्यागी ने उपनिरीक्षक कपिल देव व रविंद्र कसाना का फूल माला पहनाकरकर स्वागत किया और उनको विदाई दी।

 

पुलिस ने शातिर अपराधी दबौचा12 News 1 |
ककरौली। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा शातिर अपराधियों के विरुद्ध चलाए गये धरपकड अभियान के दौरान पुलिस अधीक्षक ग्रामीण व क्षेत्राधिकारी भोपा के निर्देशन में थानाध्यक्ष ककरौली के नेतृत्व में थाना ककरौली पर तैनात उ. नि. सुभाष मरोठिया, उ.नि. संजय राघव, का. सुनील कुमार द्वारा यात्री शेड रूडकली मोड़ के पास थाना ककरौली मुजफ्फरनगर से दौराने गस्त अभियुक्त शमशाद उर्फ़ बन्टी पुत्र ज़हीर निवासी ग्राम खेडी फ़िरोज़ाबाद थाना ककरौली ज़िला मुजफ्फरनगर को गिरफ्तार किया गया जिसके कब्जे से एक अदद तमंचा ३१५ बोर मय ०१ ज़िन्दा कार० ३१५ बोर बरामद हुई।

 

पुलिस ने नशे के सौदागर सहित कई गिरफ्तार
मुजफ्फरनगर। थाना को0नगर पर नियुक्त उ0नि0 हरीश राघव द्वारा अभियुक्त गुलबहार पुत्र हसमत नि0 सरईया मदरसे वाली गली मौ0 किदवईनगर थाना को0नगर मु0नगर को मौ0 मक्कीनगर से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 05 किग्रा डोडा पाउडर को बरामद किया गया।
मुजफ्फरनगर। थाना मीरापुर पर नियुक्त उ0नि0 करन नागर द्वारा वॉछित अभियुक्त मोनू पुत्र समय सिंह नि0 ग्राम शिवपुरी थाना मीरापुर मु0नगर को टूटी पुलिया रामराज से गिरफ्तार किया गया। अभि0 के कब्जे से 01 तमंचा मय 01 जिन्दा कारतूस 01 खोखा कारतूस 315 बोर एवं 01 सेलकॉर कम्पनी का मोबाईल फोन को बरामद किया गया।
मुजफ्फरनगर। थाना बुढाना पर नियुक्त उ0नि0 विजयपाल सिंह द्वारा अभियुक्त लियाकत पुत्र सौकत नि0 सफीपुर पटटी लुहसाना रोड कस्बा व थाना बुढाना मु0नगर को जल निगम कार्यालय कस्बा बुढाना के पास से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 01 किग्रा 100 ग्राम गांजा को बरामद किया गया।
मुजफ्फरनगर। थाना बुढाना पर नियुक्त उ0नि0 धीरज सिंह द्वारा वारण्टी अभियुक्त अशोक पुत्र नकली सिंह नि0 ग्राम बिराल थाना बुढाना मु0नगर को अभि0 के मस्कन से गिरफ्तार किया गया। वहीं थाना तितावी पर नियुक्त थानाध्यक्ष उ0नि0 राजेन्द्र वशिष्ठ द्वारा वॉछित बालअपचारी अभियुक्त नितिन पुत्र ब्रजपाल नि0 मौ0 कानूनगोयान कस्बा बघरा थाना तितावी मु0नगर को अभि0 के मस्कन से गिरफ्तार किया गया।

 

 

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण मुजफफरनगर की और से ‘‘ पोस्को एक्ट ‘‘ से सम्बन्धित विषय पर विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया
मुजफ्फरनगर। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सचिव सलोनी रस्तोगी ने बताया कि उत्तर प्रदेश राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण से प्राप्त कलेन्डर के अनुसार श्री राजीव शर्मा, माननीय जनपद न्यायाधीश/अध्यक्ष, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण मुजफफरनगर के कुशल निर्देशन में कोविड-19 के सम्बन्ध में माननीय उच्च न्यायालय इलाहाबाद व सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों का अनुपालन करते हुए जिला विधिक सेवा प्राधिकरण मुजफफरनगर की और से श्रीराम कालेज आफॅ लॉ, मुजफफरनगर में ‘‘ पोस्को एक्ट ‘‘ से सम्बन्धित विषय पर विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें जिला विधिक सेवा प्राधिकरण मुजफफरनगर की सचिव सलोनी रस्तोगी, के द्वारा उपस्थित समस्त छात्र एवम् छात्राओं को बताया गया कि हमारे देश में 18 वर्ष से कम आयु के 472 मिलियन से अधिक बच्चे है जो कि कुल जनसंख्या का 40 प्रतिशत है तथा वर्ल्ड चाइल्ड पोपुलेशन का 20 प्रतिशत है। भारतीय संविधान का अनुच्छेद 21 जीवन जीने का अधिकार प्रदत्त करता है जो बच्चों को गर्भ से ही प्राप्त हो जाता है अर्थात गर्भाव्यस्था में उचित पोषण व चिकित्सीय सुविधा का अधिकार तथा भू्रण हत्या के विरूद्ध अधिकार प्राप्त है। अनच्छेद 21-ए 6 से 14 वर्ष के बच्चों को अनिवार्य शिक्षा का अधिकार प्रदान करता है जिसको लागू करने के लिए शिक्षा का अधिकार अधिनियम 2009 लाया गया। अनुच्छेद 23 शोषण के विरूद्ध तथा अनुच्छेद 24 बालश्रम के विरूद्ध बच्चों को अधिकार प्रदान करता है। बच्चों के विरूद्ध बढ रहे अपराधों को रोकने के लिए पोस्को एक्ट अर्थात बालको के विरूद्ध यौन अपराधो से संरक्षण अधिनियम 2012 पारित किया गया जिसमें बच्चों के विरूद्ध होने वाले लैगिक अपराधों के लिए 3 वर्ष के कारावास से लेकर मृत्यु दण्ड तक का प्रावधान किया गया है। प्रोर्नोग्रैफी के लिए बच्चों के दोहन करने को भी दण्डित किया गया है। उक्त मामलों के शीध्र निस्तारण हेतु विशेष न्यायालयों का गठन किया गया है। देश के बच्चों के मानसिक व शारीरिक विकास, पोषण, शिक्षा तथा उनके विरूद्ध अपराधों को रोकने के लिए, बच्चों के सुरक्षित तथा स्वस्थ वातावरण प्रदान करने के लिए सरकार द्वारा विभिन्न कानून बनाये गये है व योजनाए चलायी जा रही है लेकिन बच्चे हमारे समाज व देश का भविष्य है। उनके अधिकारों को सुरक्षित रखना तथा उन्हे स्वस्थ व सुरक्षित वातावरण प्रदान करना हम सभी की संयुक्त जिम्मेदारी है। माता – पिता व परिवार बच्चों के खान पान, पोषण पर ध्यान दे, उनके साथ अधिक से अधिक समय बिताये जिससे बच्चे मानसिक व भावनात्मक रूप से सशक्त हो। बच्चों की शिक्षा व स्वास्थय को प्राथमिकता पर रखें। उन्हे बैड टच व गुड के बारे में बताये तथा बताये कि किसी भी अपरिचित व्यक्ति की बातो पर विश्वास न करें। इन्टरनेट व सोशल मीडिया का प्रयोग नियंत्रित रखे जिससे की दुरूपयोग न हो तथा किसी घटना का शिकार न हो सकें। सचिव द्वारा आर्थिक रूप से अक्षम व्यक्तियो को यदि वे अपने मुकदमें की पैरवी करने में असमर्थ है तो जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा निः शुल्क अधिवक्ता प्रदान किया जायेगा। शिविर में उपस्थित छात्र एवम् छात्राओं को संविधान में किये गये मौलिक कर्त्वयों की भी जानकारी दी गई तथा कोविड-19 के बचाव के उपाय के सम्बन्ध में सभी को जागरूक किया गया। इस अवसर पर डा0 प्रेरणा मित्तल, डा0 आर0 पी0 सिंह, प्राचार्य, डा0 आदित्य गौतम, प्रबन्धक, डा0 पूनम, विभागाध्यक्ष, अनुज, ज्योति, वैशाली, संजीव आदि भी उपस्थित रहे।
सलोनी रस्तोगी, सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण मुजफफरनगर द्वारा अवगत कराया गया कि आगामी राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन दिनांक 10.04.2021 दिन द्वितीय शनिवार, को दीवानी न्यायालय परिसर मुजफफरनगर, व वाहृय न्यायालय बुढाना, कलक्ट्रेट मुजफफरनगर में किया जायेगा। जिसमें आपराधिक, 138 एन0 आई0 एक्ट, बैक रिकवरी, मोटर दुर्घटना प्रतिकर याचिका, टेलीफोन, बिजली एवम् पानी के बिल, वैवाहिक वाद, भूमि अधिग्रहण, राजस्व वाद, तथा सिविल वादों का निस्तारण किया जायेगा।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twenty − one =