News
खबरें अब तक...

समाचार

मुजफ्फरनगर में अफसरों ने खुद खोल दी अपने झूठ की पोल, पहले बताये 7 मरे, नाम दिए 5, फिर कहा -5 मरे, नाम दे दिए 7
मुजफ्फरनगर। कहते हैं ना, कि झूठ कभी ज्यादा समय तक छुपता नहीं है, कई दिन से झूठ बोल रहा मुजफ्फरनगर का प्रशासन, आज अपने ही आप पकड़ा गया, पिछले 10 दिन से मुजफ्फरनगर में कोरोना से लगातार मौतें बढ़ रही हैं लेकिन मुजफ्फरनगर का प्रशासन है कि रोज यही सूचना देता है कि मुजफ्फरनगर में कोरोनावायरस से किसी की मौत नहीं हुई। सरकारी आंकड़ों में मौत छुपाने के इस खेल का पर्दाफाश आज खुद प्रशासन ने ही कर दिया है।
आज जिला सूचना विभाग द्वारा मीडिया को एक सूची भेजी गई, जिसमें बताया गया कि आज मुजफ्फरनगर में 311 नए संक्रमित मिले हैं, जबकि 7 लोगों की मृत्यु हो गई है, जिसके बाद जिले में अब तक मरने वालों की संख्या 171 हो गई है, इस सूची में 5 नाम भी शामिल किए गए थे।, इसके कुछ ही देर बाद जिला प्रशासन ने एक संशोधित सूची जारी की और जिसमें बताया कि आज जिले में संक्रमित 311 ही मिले हैं, लेकिन मृतकों की संख्या 7 नहीं केवल 5 है, जिसके बाद जिले में कुल कोरोना से हुई मौत 169 है। मजे की बात यह है कि पहली सूची में मौत 7 बताई गयी थी लेकिन प्रशासन ने केवल 5 नामों की सूची जारी की थी जबकि संशोधित सूची में मौत 5 बतायी गयी जबकि सूची 7 मृतकों की जारी हो गयी और जिले में अब तक कोरोना से हुई मौत की संख्या भी संशोधित सूची में घटाकर 171 से 169 कर दी गयी।
7 मृतकों की प्रशासन की सूची के अनुसार सुषमा पत्नी सुनील आयु 52 वर्ष निवासी सुरेंद्र नगर मुजफ्फरनगर, जनेश्वर धीमान पुत्र बारू धीमान आयु 68 वर्ष निवासी रामपुरी मुजफ्फरनगर, बसंत पुत्र रामगोपाल 46 वर्ष निवासी खतौली, दीपक कुमार पुत्र ओमप्रकाश 29 वर्ष निवासी शिव नगर मुजफ्फरनगर, राधेश्याम पुत्र चमनलाल आयु 72 वर्ष नई मंडी मुजफ्फरनगर और सुनीता पत्नी जगदीश कुमार आयु 54 वर्ष निवासी जमुना नगर खतौली और सातवें मृतक के रूप में फरीद अहमद पुत्र मोहम्मद इरशाद आयु 36 वर्ष निवासी खतौली का नाम दिया गया है, पहली सूची में मृतक संख्या 7 बताई थी लेकिन नाम 5 दिए थे और संशोधित सूची में मृतक संख्या केवल 5 बताई गई और 7 नाम दे दिए गए।
मुजफ्फरनगर में अफसर आंकड़े छुपाने का खेल पिछले कई दिन से लगातार खेल रहे हैं और शहर के तीनों शमशान समेत कब्रिस्तान व ग्रामीण इलाकों में रोज ही दर्जनों कोरोनावायरस मरीजों का दाह संस्कार किया जा रहा है, जिन्हे कोरोना प्रोटोकॉल के तहत पैक करके सरकारी एम्बुलेंस ही शमशान घाट तक लाती है लेकिन सरकारी आंकड़ों में उनकी मौत कही नजर ही नहीं आती है। नयी मंडी शमशान घाट के मंत्री संजय मित्तल ने बताया कि नई मंडी श्मशान घाट में मुख्य विकास अधिकारी आलोक यादव ने स्वयं फोन करके एक मरीज का अंतिम संस्कार कराया जिसे कोविड-19 प्रोटोकाल के अनुसार बाकायदा पन्नी में पैक करके एम्बुलेंस से श्मशान घाट भिजवाया गया लेकिन प्रशासन की सूची से उनका भी नाम गायब था ,ऐसे ही दर्जनों मृतकों की सूची रोज मीडिया के पास आती है लेकिन प्रशासन की सूची में रोज मृतक संख्या शून्य दर्शाई जाती है ,इससे भी बड़ी हैरत की बात यह है कि आज जो मुजफ्फरनगर का प्रशासन मृतक संख्या 169 बता रहा है वही लखनऊ से प्रदेश सरकार द्वारा जारी की गई सूची मुजफ्फरनगर में आज तक मरने वालों की संख्या 172 बता रही है। प्रदेश सरकार द्वारा जारी की गई सूची के अनुसार भी मुजफ्फरनगर में आज 7 की ही मृत्यु हुई है जबकि मुजफ्फरनगर के अफसरों ने संशोधित सूची में 7 की संख्या को घटाकर पांच कर दिया है।

 

किसान मसीहा चौधरी अजित सिंह को दी भावभीनी श्रद्धांजलि1 News 4 |
मुजफ्फरनगर। रालोद सुप्रीमो एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री चौ.अजित सिह के निधन की दुखद खबर से राजनैतिक गलियारो मे शोक की लहर दौड गई। किसान-मतदूर एवं मजलूमो की आवाज बुलन्द करने वाले राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष के निधन को सभी ने अपुर्णीय क्षति बताते हुए शोक संवेदना व्यक्त की एवं श्रृद्धाजलि अर्पित की।
सर्कुलर रोड स्थित रालोद जिला कार्यालय पर रालोद सुप्रीमो चौ.अजित सिंह के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रृद्धाजलि दी गई। इस अवसर पर पार्टी कार्यकर्ताओ तथा पदाधिकारियों अपने विचार व्यक्त करते हुए स्व.चौ.अजित सिह को किसानो का सच्चा हितैषी बताते हुए कहा कि चौ.साहब ने जीवन पर्यन्त किसान मजदूर एवं मजलूमो के हितो की रक्षा के लिए काम किया। उन्होने समय समय पर किसानो की समस्याओं को प्रमुखता से उठाया। इस दौरान पूर्व मंत्री योगराज सिह ने कहा कि चौ.अजित सिह हरदिल अजीत नेता थे, वे 7 बार सांसद रहे तथा अनेक बार केन्द्रीय मंत्री रहे। उनका निधन देश की राजनीति मे एक अपूर्णीय क्षति है। रालोद जिलाध्यक्ष अजित राठी ने कहा कि चौधरी अजित सिह ने हमेशा ही किसान हितो की रक्षा के लिए संघर्ष किया। वे बहुत ही सरल एवं सौम्य स्वभाव के व्यक्ति थे। उनके निधन से भारतीय राजनीति खासतौर पर किसान राजनीति को बहुत बडा नुकसान हुआ है। जिसकी भरपाई होना असम्भव है। सभी कार्यकर्ताओ व पदाधिकारियो ने पार्टी सुप्रीमो चौ.अजित सिह के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रृद्धाजलि दी। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष अजित राठी,पूर्व मंत्री योगराज सिह,सुधीर भारती,विकास कादियान,पराग चौधरी, अंकित सहरावत,हर्ष राठी आदि मौजूद रहे।

 

एसएसपी ने मुख्य चौराहों का निरीक्षण किया2 News 1 |
मुजफ्फरनगर। एसएसपी अभिषेक यादव द्वारा जनपद के मुख्य चौराहों व स्थानों पर भ्रमण कर लॉक़डाउन का पालन करवाने हेतु लगी पुलिस बल की डियूटी को चैक किया गया तथा लोगों से कोविड नियमों का लॉकडाउन का शत-प्रतिशत पालन करने की अपील की गयी।
पुलिस बल को कोरोना संक्रमण से स्वंय को सुरक्षित रखते हुए डियूटी करने तथा अनावश्यक कार्य के घूम रहे/ कोविड गाइडलाइंस का उल्लंघन करने वाले व्यक्तियों तथा मास्क न लगाने वालों के विरुद्ध तत्काल कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया। साथ ही पुलिस बल को निर्देशित किया गया कि वह लगातार भ्रमणशील रहकर लोगों को घरों में रहने, मास्क लगाने तथा हाथों को नियमित अंतराल पर धोते रहने के लिए जागरुक करते रहे।

 

गौरव टिकैत के पहुंचते ही ऑक्सीजन फैक्ट्रियों पर मचा हंगामा, दो दिन पहले भी हुई थी एक दरोगा की पिटाई
अफसरों ने भरवा दिए दर्जनों ऑक्सीजन सिलेंडर, किसी के घर मिलेगा सिलेंडर का भण्डारण तो होगा मुकदमा दर्ज18 News |
मुजफ्फरनगर। कोरोना काल में पूरे देश में ही ऑक्सीजन सिलेंडर की मारामारी मची हुई है, इस मारामारी के बीच मुजफ्फरनगर में जिला प्रशासन ने आदेश जारी किया है कि यदि किसी व्यक्ति ने अपने घर में ऑक्सीजन सिलेंडर का भंडारण किया तो उसके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी, मुजफ्फरनगर में ऑक्सीजन सिलेंडर लेने के लिए आईटीआई समेत ऑक्सीजन फैक्ट्रियों के आसपास रोज घमासान हो रहा है, आज देर रात फिर उस समय वहां हंगामा हो गया जब भारतीय किसान यूनियन की युवा शाखा के अध्यक्ष गौरव टिकैत अपने समर्थकों के साथ वहां पहुंच गए।
अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 आलोक कुमार ने एक आदेश जारी करते हए बताया कि कोविड-19 के तेज गति से संक्रमण फैलने के कारण जनपद में आक्सीजन की मांग में अतिरिक्त वृद्धि हुई है । होम आईसोलेशन में रहने वाले कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिये आक्सीजन सिलेण्डर की मांग की जा रही है। उन्होने कहा कि कोरोना संक्रमित मरीजों को आक्सीजन दिये जाने के सम्बन्ध में चिकित्सा विज्ञान के अनुसार पूर्णतः प्रशिक्षित परामर्शदाता के परामर्श के उपरान्त ही आक्सीजन दिया जाना उचित होता है । कतिपय सूत्रों से यह संज्ञान में आया है कि कुछ व्यक्तियों द्वारा भविष्य में आक्सीजन की मांग पडने की प्रत्याशा के आधार पर अनुचित रूप से आक्सीजन सिलेण्डरों का भण्डारण किया जा रहा है । इसके अतिरिक्त आक्सीजन पर आश्रित मरीजों के स्वस्थ होने के उपरान्त भी किसी प्रकार की अनहोनी होने की दशा के दृष्टिकोण से आक्सीजन सिलेण्डरों को अवैध प्रकार से अपने नियंत्रण में अनावश्यक रूप से रखा जा रहा है, जिस कारण कोरोना संक्रमित मरीजों को आक्सीजन प्रदान करने के कार्य में अनावश्यक बाधा उत्पन्न हो रही है ।
उन्होने कहा कि समस्त जनसामान्य को निर्देशित किया जाता है कि सभी नागरिक कोविड-19 महामारी के नियंत्रण में सहयोग प्रदान करें और किसी भी प्रकार से अनावश्यक रूप से आक्सीजन सिलेण्डरों का भण्डारण अथवा नियंत्रण न करें और उपयोग न होने की दशा में यथाविधि सम्बन्धित तहसीलदार को प्राप्त अथवा जमा करने की जानकारी उपलब्ध करा दें । किसी नागरिक के पास अवैध रूप से आक्सीजन सिलेण्डर होने की जानकारी स्वयं आक्सीजन सिलेण्डर धारक अथवा अन्य व्यक्ति द्वारा जिला कन्ट्रोल रूम के दूरभाष संख्या-मो0नम्बर-9412210080 व 0131-2436918 पर भी उपलब्ध कराई जा सकती है । यदि किसी नागरिक के नियंत्रण में अनावश्यक रूप से आक्सीजन सिलेण्डर पाया जाता है तो ऐसे व्यक्तिध्व्यक्तियों के विरूद्ध आपदा प्रबन्धन अधिनियम, महामारी अधिनियम तथा भारतीय दंड संहिता एवं भारतीय दंड प्रक्रिया संहिता की सुसंगत धाराओं के अन्तर्गत कठोरतम कार्यवाही की जायेगी।
प्रशासन के इस आदेश के बीच ऑक्सीजन सिलेंडर भरने वाली फैक्ट्री और उसके आसपास लोगों का जमावड़ा 24 घंटे जमा हुआ है और वहां लगातार हंगामे की स्थिति बनी हुई है। भारी पुलिस बल भी वहां तैनात किया गया है। आज देर रात उस समय वहां फिर हंगामा हो गया जब भारतीय किसान यूनियन की युवा शाखा के अध्यक्ष और भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत के पुत्र गौरव टिकैत अपने समर्थकों के साथ वहां पहुंच गए। गौरव टिकैत के वहां पहुंचने के बाद हंगामा मच गया और सिटी मजिस्ट्रेट और सीओ सिटी समेत भारी पुलिस फोर्स को मौके पर पहुंचना पड़ा।
बताया जाता है कि गौरव टिकैत वहां घंटों से परेशान लोगों की शिकायत पर पहुंचे थे, जिसके बाद अफसरों ने उनके कहने पर आनन फानन में दो दर्जन से ज्यादा सिलेंडर भरवा दिए। गौरव टिकैत 2 दिन पहले भी वहां पहुंचे थे तो बताया जाता है कि एक दरोगा ने उनसे अभद्र व्यवहार कर दिया था जिस पर गौरव टिकैत और उनके साथियों ने दरोगा की जमकर पिटाई भी कर दी थी। मौके पर एसपी सिटी समेत सभी पुलिस अफसर पहुंच गए थे। आज गौरव टिकैत के फिर वहां पहुंचने के बाद अफरा तफरी मच गई थी।
गौरव टिकैत ने बताया कि लगातार मुजफ्फरनगर में ऑक्सीजन के लिए आम नागरिक परेशान हो रहे हैं ,दिन भर शिकायतें आती हैं,गांव से सुबह से आये लोग रात तक यहाँ परेशान होते हैं, जिसके कारण वे वहां आए थे, जिसके बाद सभी लोगों को ऑक्सीजन सिलेंडर दिलवाए गए हैं। उन्होंने चेतावनी दी है कि यदि प्रशासन ने आम नागरिकों को ऑक्सीजन सिलेंडर दिलवाने की व्यवस्था सुचारू नहीं की और लोगों को इसी तरह परेशान करना जारी रखा तो भारतीय किसान यूनियन जल्द ही इनका इलाज करेंगी।
गौरव टिकैत ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में सिसौली समेत कई गांव में पीएचसी बनी खड़ी हुई है लेकिन वहां ताले लटके हुए हैं, कोई कर्मचारी नियुक्त नहीं है, जबकि इस कोरोना काल में आम आदमी को बिस्तर मिलने में भी परेशानी आ रही है, उन्होंने चेतावनी दी कि प्रशासन ने यदि जल्द ही ग्रामीण क्षेत्रों में बंद पड़ी पीएचसी को चालू नहीं किया, उन पर मेडिकल स्टाफ की नियुक्ति नहीं की, तो किसान यूनियन उनका ताला तोड़कर वहां खाट गिरवा देगी और ग्रामीण इलाके के डॉक्टरों से ग्रामीणों का ईलाज करवाएगी और प्रशासन से वहां सिलेंडर का इंतजाम करवाएगी।

 

शहर की सडकों पर परसा रहा सन्नाटा3 News 4 |
मुजफ्फरनगर। कोरोना संक्रमण के लगातार प्रसार के चलते शुक्रवार रात आठ बजे से लागू कोरोना कर्फ्यू लगातार छठें दिन भी जारी रहा। बृहस्पतिवार को भी सभी बाजार व दुकानें बंद रहे, जिससे दिनभर शहर में सन्नाटा पसरा रहा। हालांकि सड़कों पर राहगीर व वाहनों की सीमित आवाजाही रही।
जनपद में लगातार छठें दिन शहर के सभी बाजार व दुकानें पूरी तरह से बंद रहे। सुबह सात बजे से दस बजे तक दूध डेरियां, सब्जी की दुकानें, किराना शॉप और आढ़त खुली रहीं। इसके अलावा, मेडिकल स्टोर व क्लीनिक पूरे दिन खुले रहे। वहीं, फल-सब्जियों की ठेलियां भी दोपहर तक शहर की सड़कों पर जगह-जगह दिखाई देती रहीं। इस दौरान दिन भर शहर की सड़कों पर राहगीर व वाहनों का सीमित आवागमन रहा। केवल जरूरी काम से ही लोग घर से बाहर निकले। वहीं, शहर में आवागमन रोकने के लिए शहर के सभी मुख्य चौराहों पर बैरिकेडिंग भी लगाई गईं, हालांकि आज नगर में विभिन्न जगह चैकिंग अभियान चलाया गया।

 

शहर में सैनिटाइजर अभियान चलाया
मुजफ्फरनगर। नगर पालिका अध्यक्ष अंजू अग्रवाल ने कोरोना संक्रमण महामारी के बचाव के लिए सेकंड राउंड में नौं वार्डों में पावर स्प्रे टैंकर से सैनिटाइजर का कार्य किया जा रहा है। इसके अलावा वार्ड नंबर २९ में प्रेमी छाबड़ा सभासद के वार्ड में बाइक के पीछे रेहड़े पर २०० लीटर का टैंक और किट समेत पावर स्प्रे गन के माध्यम से प्रथम दिन गांधी कॉलोनी में लक्ष्मी नारायण मंदिर से सैनिटाइजर की शुरुआत की गई। जिसकी स्थानीय निवासियों ने पूरी प्रशंसा की। नगर अध्यक्ष ने नई मंडी, बाल्मीकि बस्ती, जवाहर कॉलोनी, नई मंडी मुख्य बाजार में सैनिटाइजर का कार्य किया गया।जनता के प्रति उनकी पूरी जिम्मेदारी है। अंजू अग्रवाल ने गांधी कॉलोनी हाउसिंग सोसायटी के अध्यक्ष पवन छाबड़ा और सभासद प्रेमी छाबड़ा ने निसहाय लोगों को प्रतिदिन अपनी रसोई में भोजन तैयार करा कर उनके घरों में वितरण कराने के कार्य की मुक्त कंठ से प्रशंसा की गई. और बाइक के माध्यम से सोसायटी द्वारा जरूरतमंदों लोगों के घरों में भोजन वितरित किया गया। इस दौरान पालिका अध्यक्ष के साथ प्रेमी छाबड़ा, विपुल भटनागर, विकास गुप्ता समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

 

महिला आत्महत्या के इरादे से नहर में कूदी, पुलिस ने बचाया5 News 1 |
मुजफ्फरनगर। पुलिस की तत्परता से एक महिला की जान बच गई। कलयुगी बेटे की मारपीट से तंग आकर आत्महत्या करने के इरादे से महिला नहर में कूद गई। हालांकि पुलिस बल ने बचाया।
सूत्रों के अनुसार सुबह ०७.३० बजे उक्त महिला ने सिखेडा गंगनहर में छलांग लगाई थी। पीआरवी २२०९ पर तैनात हैड कांस्टेबल राकेश कुमार व चालक होमगार्ड शिव कुमार सिखेडा जानसठ गंग नहर के पास गश्त कर रहे थे। तभी एक व्यक्ति द्वारा पुलिस को बताया गया कि अज्ञात महिला आत्महत्या करने के लिए नहर के पास बैठी है, यह बात पूरी हो पाती इससे पहले ही महिला नहर में कूद गयी। पीआरवी २२०९ पर तैनात हैड कांस्टेबल राकेश कुमार द्वारा बिना वक्त गवांए रस्सी लेकर नहल में छलांग लगा दी गयी तथा तेज बहाव होने के पश्चात भी महिला को सकुशल बाहर निकाल लिया गया तथा तत्काल सरकारी गाडी में बैठाकर प्राथमिक उपचार हेतु सीएचसी जानसठ में भर्ती कराया गया। महिला को उपचार के उपरान्त थाना सिखेडा ले जाया गया जहां उससे आत्महत्या करने का कारण पूछा गया तो उसने बताया कि उसका बेटा उसके साथ मार-पिटाई करता है जिससे तंग आकर उसने आत्महत्या करने की ठान ली थी। महिला के बेटे व अन्य परिवारजन को थाने पर बुलाकर सख्त हिदायत देते हुए महिला को उनके सुपुर्द किया गया।

 

मुजफ्फरनगरः बंगाल हिंसा के विरोध में भाजपाईयों ने दिया धरना6 News 4 |
मुज़फ्फरनगर। पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के बाद हो रही हिंसा के खिलाफ आज जिलाध्यक्ष विजय शुक्ला ओर अचिंत मित्तल ने कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए धरना दिया। आदरणीय राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के नेतृत्व में भाजपा के करोड़ों कार्यकर्ता एकजुट होकर हिंसा के विरोध में जिले के सभी २९ मंडलों में आज धरना चल रहा है। भाजपा जिला अध्यक्ष विजय शुक्ला ने कहा है कि पश्चिम बंगाल के चुनाव के बाद जो घटनाएं देखने व सुनने को मिली है, वह हैरान और चिंतित करने वाली हैं। जिस तरह की घटनाएं पश्चिम बंगाल में हो रही हैं ऐसी घटनाएं देश के विभाजन के समय देखी और सुनी गई थी। राजनैतिक लड़ाई विचारधाराओं पर आधारित होती है। ममता बनर्जी और उनकी पार्टी की राजनीति हिंसा और उत्पीड़न की राजनीति है। ममता बनर्जी की सोच इतनी हिंसक है तो उनके कार्यकर्ताओं द्वारा हिंसा व अराजकता किया जाना स्वाभाविक है। कार्यकर्ताओं-समर्थकों और गुंडों द्वारा लगातार हिंसा, मारपीट, तोड़फोड़, आगजनी और बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या के विरोध में भाजपा के तमाम नेताओं ने अपने आवास पर धरना दिया। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा है कि अंग्रेजी हुकूमत से आजाद होने के बाद भारत में चुनाव नतीजों के बाद ऐसी स्थिति कभी नहीं देखी गई। राजनैतिक लड़ाई विचारधाराओं पर आधारित होती है न कि बम, बंदूक और तलवार पर।

 

दवा व्यापारियों को इलाज में प्राथमिकता दी जाएः सुभाष चौहान8 News 2 |
मुजफ्फरनगर। कैमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष सुभाष चौहान ने मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ से आग्रह किया है कि दवा व्यापारियों को प्राथमिकता से इलाज की सुविधाएं मुहैया कराएं। उन्होंने कहा कि समस्त प्रदेश के व्यापारी कोरोना काल में अग्रणी भूमिका निभाते हुए सदा अपनी जान पर खेलते हुए इस वैश्विक महामारी में भी दवा व्यापारी दिन रात दवा की आपूर्ति में लगे हुए हैं। कोरोना( कोविड-१९) की दूसरी लहर में भी पूरी तरह से समर्पित भाव से सरकार की गाइड लाइन का पालन करते हुए दवा व्यापारियों ने दवा की आपूर्ति को मरीजो तक पहुंचाने का बीड़ा उठा रखा है। दवा व्यापारी सदा मरीजों के प्रति समर्पित भाव से कार्य कर रहा है, कोरोना काल में पहले भी और अब दूसरी लहर में भी अग्रणी भूमिका निभाई हैं इसलिए मैं सुभाष चौहान जिला अध्यक्ष एवं नामित सदस्य स्वास्थ विभाग आपसे हमारे दवा व्यापारियों को वैक्सीनेशन और सरकारी स्वास्थ्य लाभ उपलब्ध कराने का आपसे अनुरोध करता हूँ और इस कोरोना काल में सभी दवा व्यापारियों को प्राथमिकता के आधार पर जिला अस्पताल /सामूहिक स्वास्थ्य केंद्र/सरकारी अस्पतालों में वैक्सीनेशन और स्वास्थ्य लाभ प्राप्त हो और जो हमारे दवा व्यापारी कोरोना की बीमारी के कारण हमें और अपने परिवार को छोड़कर चले गए हैं, उनके परिवार वालों को आर्थिक सहायता के तौर पर आपके कोष से कुछ ना कुछ क्षतिपूर्ति की जाए और आपसे आशा करते हैं कि जिले के स्वास्थ्य अधिकारियों को निर्देशित किया जाए कि दवा व्यापारियों को इलाज में प्राथमिकता दी जाए।

 

पुलिस ने जबरदस्त चेकिंग अभियान चलाया9 News 1 |
मुजफ्फरनगर। आज थानाप्रभारी शहर कोतवाली योगेश शर्मा के नेतृत्व में मीनाक्षी चौक पर आज एसएसआई राकेश शर्मा व खालापार चौकी इंचार्ज अक्षय शर्मा व उनकी टीम ने जबरदस्त चेकिंग अभियान चलाया लेकिन सोचनीय पहलू यह हैं कि जिले में कोरोना वायरस को मद्देनजर रख लॉक डाउन लगाया हुआ हैं लेकिन कुछ लोग मानने को तैयार नहीं हैं ओर बेवजह घूम रहे है। जबकि मुजफ्फरनगर पुलिस लगातार अपील कर रही हैं कि लॉक डाउन का पालन करें और बेवजह घर से ना निकले और मास्क व सोशल डिस्टेंस का पालन करें। आज भी एसएसआई राकेश शर्मा ने खालापार चोकी इंचार्ज अक्षय शर्मा को साथ लेकर मीनाक्षी चौक पर चेकिंग अभियान चलाया साथही फोरव्हीलर व दुपहिया वाहन स्वामियों के चालान भी काटे ओर लोगो से अपील की कि घरों से बाहर ना निकले अपने ओर अपनो का ध्यान रखें क्योंकि जीवन अनमोल हैं और सुरक्षा आपके हाथ मे हैं इस लिए घरों में रहें बाहर ना निकले

आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की मांग
मुजफ्फरनगर। नगर कोतवाली इलाके के खालापार के कुछ लोगों ने एसएसपी कार्यालय पहुंचकर आरोप लगाया कि कुछ युवकों द्वारा उनके साथ गाली गलौच व मारपीट कर दी जिसमें कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। पीडितों कचहरी स्थित एसएसपी कार्यालय पहुंचकर एसएसपी अभिषेक यादव के नाम सौंपे गये शिकायती पत्र में आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की।

 

मोहल्ले में गली-गली में जाकर हर घर को सैनिटाइज किया
मुजफ्फरनगर। नगर पालिका वार्ड न० २१ से सभासद श्री मति सुशीला देवी के नेतृत्व में मोहल्ला कृष्णापुरी से पूर्व सभासद प्रशांत चौधरी के वार्ड में मिनी ट्रैक्टर के पीछे ट्रॉली पर ४००० लीटर का टैंक और कीट समेत पावर स्प्रे गन के माध्यम से खुद पूर्व सभासद ने मोहल्ले में गली-गली में जाकर हर घर को सैनिटाइज किया जिसकी स्थानीय निवासियों ने खूब प्रशंसा की, कोरोना महामारी के बीच जनपद में लगातार सेनेटाईजर का काम हर वार्ड में जोरों से चलता जा रहा है साथ ही घर घर जाकर लोगों से अपील की गई मास्क का उपयोग करे व साथ साथ सेनिटाइज नियमित रूप से करते रहे इस दौरान सभासद के साथ विनय शर्मा, अनुज जैन, विवेक शर्मा, ए० मनोज ठाकुर, सौरव जैन, शिवम सिंघल समेत अन्य जिम्मेदार लोग मौजूद रहे!

 

सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए खुली दुकानें14 News 1 |
बुढ़ाना। जैसे ही गुरुवार की सुबह के ०७ बजने में १५ मिनट रह गयी तो बुढ़ाना पुलिस सड़कों पर उतर आई और हैंड माइक द्वारा ऐलान करती रही कि दूध और डेयरी वाले अपनी अपनी दुकानें बंद कर दें। फिर उन्होंने साथ साथ ये भी ऐलान किया कि अब ०७ बजते ही किरयाना के थोक व्यापारी सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए अपनी अपनी दुकानें खोल लें। पुलिस को जैसे ही किसी ना किसी के द्वारा यह सूचना मिलती कि फलां जगह भीड़ हो रही है या प्रतिबंधित दुकानें खुल रही हैं तो पुलिस रोड और गलियों के रास्ते तुरंत मौके पर पहुंच जाती और फिर पुलिस को देखते ही भगदड़ मच जाती। ऐसा पुलिस के साथ कई स्थानों पर देखने को मिला। पुलिस ने बताया कि आज पहला दिन था इसलिए उन्होंने सभी को चेतावनी दी लेकिन शुक्रवार से लोकडाउन का उलंघन करने वाले चाहे वो दुकानदार हों या फिर ग्राहक उनके खिलाफ लिखित में कड़ी कार्रवाई की जाएगी। पुलिस का कहना है कि उनका मकसद लोकडाउन का बुढ़ाना कस्बे में शत प्रतिशत पालन कराना है। यहां पर किरयाना की थोक की दुकानें १२ बजे तक खुली रही। इससे पहले सुबह ०७ बजे से सुबह ०९ बजे तक किरयाना रिटेल की दुकानें खुलवाई गई। फल सब्जी और ठेले पर सामान बैंचने वालों को सुबह ०७ बजे से ०९ तक और शाम में ०५ बजे से ०७ बजे तक की ही अनुमति दी गई। कुल मिलाकर बुढ़ाना पुलिस आज पूरा दिन लोकडाउन का पालन कराती नजर आई। बुढ़ाना कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक मगनवीर सिंह गिल ने भी बुढ़ाना की सड़कों और बाजारों में पैदल गश्त कर लोगों को घरों के अंदर पेक किया। उन्होंने सभी को घरों में रहने को कहा।

 

बिना किसी जरूरी काम के निकलने पर चालान किया15 News |
मुजफ्फरनगर। पुलिस ने लॉक डाउन के मददेनजर सघन चैकिंग/तलाशी अभियान चलाया। पुलिस ने कोरोना कर्फ्यू के दौरान बिना किसी जरूरी कार्य के बाजार मे घूमने वालो की जमकर क्लास लगाई। पुलिस ने इस दौरान सभी लोगों से वैश्किक आपदा कोरोना संक्रमण के कारण घर पर ही रहने की अपील की।
एसएसपी अभिषेक यादव के निर्देशन मे जनपद पुलिस द्वारा आज विभिन्न थाना क्षेत्रो मे सघन चैकिंग/तलाशी अभियान चलाया गया। पुलिस द्वारा कोरोना कर्फ्यू के दौरान महावीर चौक, प्रकाश चौक, अस्पताल चौराहा,खालापार, मिनाक्षी चौक, फक्करशाह चौक, जानसठ रोड, द्वारकापुरी मोड,भोपा बस स्टैण्ड आदि विभिन्न स्थानो पर चैकिंग की। पुलिस ने इस दौरान बिना किसी जरूरी कार्य के बाजार मे घूमने वाले व्यक्तियो को रोककर उनसे पूछताछ की तथा मास्क ना लगाकर घूमने वालो को जमकर लताड पिलाई।
वहीं दूसरी और एसएसपी अभिषेक यादव ने स्वयं रेलवे रोड, रोडवेज बस स्टैण्ड, प्रकाश चौक आदि विभिन्न स्थानो का भ्रमण कर वहां मौजूद पुलिसकर्मियो को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। एसएसपी के निर्देश पर सीओ सिटी कुलदीप कुमार की मौजूदगी मे शहर कोतवाल योगेश शर्मा,इंस्पैक्टर सिविल लाइन उम्मेद कुमार ने अपने अपने थाना क्षेत्रो मे चैकिंग अभियान चलाया। सीओ नई मन्डी हिमांशु गौरव की मौजूदगी मे नई मन्डी कोतवाली प्रभारी अनिल कप्परवान ने चैकिंग अभियान चलाया। नई मन्डी कोतवाली पुलिस द्वारा चलाए गए इस अभियान से वाहन चालकों खासतौर पर दुपहिया वाहन पर घूम रहे युवाओं मे हडकम्प मच गया। पुलिस द्वारा सख्ती बरतने पर बेवजह सडक पर निकले व्यक्तियो मे हडकम्प मच गया। चैकिंग होती देख इस प्रकार की आवाजाही करने वाले अपने घरो की और वापिस लौट गए।

 

एसडीएम सदर ने लोगों को घरों में रहने की सलाह दी
मुज़फ्फरनगर। लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने के लिए सड़को पर लोगो को समझाते नजर आए उपजिलाधिकारी सदर दीपक कुमार ने चरथावल थाना क्षेत्र के दधेडू चौक पोस्ट पर थानाप्रभारी चरथावल एमपी सिंह के को साथ लेकर बेवजह घूम रहें सड़को पर लोगो को कोरोना वायरस के प्रकोप के बारे में समझाया तथा सख्त हिदायत भी देते हुए घर मे रहने को कहा।

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five × four =