News
खबरें अब तक...

समाचार (Muzaffarnagar News)

कई वांछितों को किया गिरफ्तार
मुजफ्फरनगर। अलग अलग स्थानों से कई वांछितों को गिरफ्तार किया। थाना कोतवाली नगर पर नियुक्त उ0नि0 अखिल चौधरी द्वारा वांछित अभियुक्तों सतेन्द्र, भूपेन्द्र पुत्रगण रणधीर निवासी ग्राम बिरालसी थाना चरथावल जनपद मुजफ्फरनगर को बडकली कट के पास से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त सतेन्द्र के कब्जे से 01 नाजायज पिस्टल 32 बोर बरामद की गयी।इसके अलावा थाना खतौली पर नियुक्त उ0नि0 मांगेराम द्वारा वारण्टी अभियुक्त प्रेमराज पुत्र मलखान सिंह निवासी अन्तवाडा थाना खतौली जनपद मुजफ्फरनगर को अभियुक्त के मसकन से गिरफ्तार किया गया।इसके अलावा थाना शाहपुर पर नियुक्त उ0नि0 रामसनेही द्वारा वांछित अभियुक्त पप्पू उर्फ रिफाकत पुत्र शताकत निवासी हजूरनगर थाना शाहपुर जनपद मु0नगर को बसधाडा रोड से गिरफ्तार किया गया।

शस्त्र सहित दबोचा
मुजफ्फरनगर। अलग अलग स्थानों से कई को अवैध शस्त्रों सहित गिरफ्तार किया। थाना कोतवाली नगर पर नियुक्त उ0नि0 जोगेन्द्रपाल सिंह द्वारा अभियुक्त मौ0 इसरार पुत्र मौ0 इमरान निवासी किदवई नगर थाना कोतवाली नगर, मु0नगर को काली नदी के पास शामली रोड से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 01 नाजायज चाकू बरामद किया गया।

कई को शराबसहित किया गिरफ्तार
मुजफ्फरनगर। अलग अलग स्थानों से कई के अवैध शराब सहित गिरफ्तार किया। थाना सिविल लाइन पर नियुक्त उ0नि0 मोहित सिंह द्वारा अभियुक्त पंकज पुत्र ऋषिपाल निवासी इन्द्राकालोनी थाना सिविल लाइन जनपद मु0नगर को बर्फखाने के पास से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 20 पव्वे देषी शराब को बरामद किया गया। इसके अलावा थाना पुरकाजी पर नियुक्त उ0नि0 देवा सिंह द्वारा अभियुक्त जगदीष पुत्र कुन्दन निवासी ग्राम बृहमपुर जट थाना मंगलौर जनपद हरिद्वार उत्तराखण्ड से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 45 लीटर शराब खाम 01 किलोग्राम यूरिया व शराब बनाने के उपकरण बरामद किये गये। इसके अलावा थाना मीरापुर पर नियुक्त उ0नि0 संजय कुमार त्यागी द्वारा अभियुक्त आदेष पुत्र हरिराम निवासी ग्राम सिकरेडा थाना मीरापुर जनपद मु0नगर को जनता भट्टे के पास से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 05 लीटर शराब खाम को बरामद किया गया।

 

इमाम हसीबुल इस्लाम का बीमारी के चलते निधन
मुजफ्फरनगर। कचहरी परिसर स्थित मस्जिद के इमाम हसीबुल इस्लाम का लम्बी बीमारी के चलते निधन हो गया। इस दुखद खबर से कचहरी परिसर मे शोक छा गया। मस्जिद कमैटी से जुडे पदाधिकारियो ने शोक संतप्त परिजनो से मिलकर अपनी शोक संवेदना व्यक्त की।

 

गौमांस सहित पकड़ा
रतनपुरी। थाना रतनपुरी पर नियुक्त उ0नि0 चतरसिंह आजाद द्वारा अभियुक्त नसीर पुत्र हरजिन्द, खालिदा पत्नी खुषी मौहम्मद उर्फ भूरा निवासीगण हुसैनावाद भनवाडा थाना रतनपुरी जनपद मु0नगर को ग्राम भनवाडा से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्तों के कब्जे से 04 किलोग्राम गौमॉष व गौकषी के उपकरण बरामद किये गये।

 

समस्याओं को सुन किया निस्तारण
मुजफ्फरनगर। एडीएम फाइनेंस ने थाना समाधान दिवस पर जनता की समस्याओ को सुनकर उनका समाधान कराया। उल्लेखनीय है कि शासन के निर्देशो के चलते प्रत्येक माह के पहले व तीसरे शनिवार को प्रदेश के समस्त थानो पर जनहित मे थाना समाधान दिवस का आयोजन किया जाता है। जिसका उददेश्य नागरिको की समस्याओ का थाना स्तर पर ही समाधान कराना है। इसी संदर्भ मे आज थाना समाधान दिवस के अवसर पर थाना सिविल लाईन पहुंचे एडीएम वित्त एवं राजस्व अजय कुमार तिवारी ने जनसमस्यायें सुनकर उनका समाधान कराया तथा सम्बन्धित अधिकारियों एवं थाना प्रभारी बिजेन्द्र सिह को समस्याओ के निस्तारण के लिए निर्देशित करते हुए कहा कि जनन समस्याओ के समाधान मे किसी प्रकार की कोई लापरवाही ना बरती जाए। प्राथमिकता के आधार पर जन समस्याओ का समाधान कराना सुनिश्चित करें। इस दौरान सीओ सिटी कुलदीप कुमार, इंस्पैक्टर सिविल लाईन बिजेन्द्र कुमार रावत सहित समस्त स्टाफ मौजूद रहा।

 

एडीजी ने निरीक्षण कर दिये आवश्यक दिशा निर्देश1 News 9 |
मुजफ्फरनगर। थाना समाधान दिवस पर थाना सिविल लाइन पहुंचे एडीजी मेरठ जोन राजीव सभ्भरवाल ने थाने का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। आज दोपहर के वक्त मेरठ से चलकर जिला मुख्यालय पहुंचे एडीजी मेरठ जोन राजीव सब्बरवाल ने थाने का निरीक्षप कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस दौरान एडीजी ने थाना कार्यालय,जी.डी.,माल खाना,शस्त्रागार तथा रजिस्टरों के रखरखाव आदि का निरीक्षण किया तथा थाना परिसर का भ्रमण कर थाना परिसर मे हो रहे निर्माण कार्य एवं थाना परिसर मे खडे वाहनो के सम्बन्ध मे जानकारी लेते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए। थाने के निरीक्षण के दौरान सभी व्यवस्था दुरूस्त पाये जाने पर उन्होने संतोष व्यक्त किया। इस दौरान एसएसपी अभिषेक यादव,एसपी सिटी अर्पित विजयवर्गीय, सीओ सिटी कुलदीप कुमार,इंस्पैक्टर सिविल लाइन बिजेन्द्र सिह रावत तथा एसएसआई सहित समस्त स्टाफकर्मी मौजूद रहे।

 

चलाया सदस्यता अभियान
मुजफ्फरनगर। भारतीय जनता पार्टी जिला पिछड़ा मोर्चा द्वारा शिव चौक पर कैंप का आयोजन किया गया। भाजपा जिला पिछड़ा वर्ग द्वारा शिव चौक पर भाजपा सदस्यता अभियान २०२१ के अंतर्गत एक कैंप का आयोजन किया गया जिसमें जिलाध्यक्ष सुंदर पाल, विजय वर्मा सोशल मीडिया प्रभारी, कपिल पाल, नमीश चंदेल , प्रवीण वर्मा, ईश्वर सिंह, आकाश अरोरा, राजकुमार रहेजा आदि लोगों ने मिलकर लोगों से संपर्क किया, उनको भाजपा द्वारा किए गए कार्य के बारे में बताया एवं उनको फोन पर मिस कॉल देकर सदस्य बनाने का काम किया ।लोगों ने भाजपा के सदस्यता खुशी खुशी ग्रहण की एवं भाजपा द्वारा किए गए कार्यों की भरपूर प्रशंसा की और भविष्य में भाजपा को भारी मतों से जीत दिलाने का वादा किया।

बाल दिवस पर हुए कार्यक्रम
मुजफ्फरनगर। विद्यालय में कोरोना की सुरक्षा के साथ बाल दिवस का आयोजन किया गया। विद्यालय की डायरेक्टर श्रीमती चारू शर्मा ने बाल दिवस पर बच्चों को बताया भारत में १४ नवंबर को पंडित जवाहरलाल नेहरू की याद में बाल दिवस मनाया जाता है उनका जन्म १८८९ को हुआ था उनको बच्चों से बहुत लगाव था। विद्यालय की कॉर्डिनेटर श्रीमती शालिनी जैन ने कहां बच्चे मन के सच्चे होते हैं प्रत्येक माता के लिए ईश्वर का वरदान होते हैं इस दिवस को हम भारत के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू के प्रति लगाव के रूप में मनाते हैं। विद्यालय में पंडित जवाहरलाल नेहरु जी की मूर्ति पर फूल चढ़ाए गए तथा बच्चों के लिए कॉस्टयूम पार्टी का आयोजन किया गया जिसमें बच्चे सुंदर-सुंदर तरह तरह का रूप करके आए, कुछ बच्चे चाचा नेहरू बनकर आए कुछ परी की पोशाक में, कुछ कार्टून कैरेक्टर्स में आए बच्चों को हमने बहुत सारे गेम्स के लिए उपहार भी बांटे बच्चों ने बहुत मज़ा किया। विद्यलय की डायरेक्टर तथा कोऑर्डिनेटर तथा समस्त शिक्षिकाओं द्वारा सभी विद्यार्थियों को बाल दिवस की बधाई दी गई।

ह्यूमैनिटी वेलफेयर सोसाइटी की जागरूकता बैठक का हुआ आयोजन4 News 5 |
मुजफ्फरनगर। ह्यूमैनिटी वेलफेयर सोसाइटी द्वारा ओसिस स्टडी सेंटर मिमलाना रोड पर एक जागरूकता बैठक का आयोजन किया गया जिसमें १००प्रतिशत टीकाकरण के सम्बंध में जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ० प्रशांत कुमार द्वारा प्रभावी व्यक्तियों की बैठक की अध्यक्षता की गई। इस अवसर पर चिकित्सा विभाग की टीम से डी०एम०सी० यूनिसेफ तरन्नुम सिद्दीकी, कोल्ड चौन मैनेजर प्रदीप शर्मा, एम०ओ०आई०सी० डॉ सनव्वर, अर्बन हेल्थ कॉर्डिनेटर कमल कुमार, ब्लॉक कॉर्डिनेटर यूनिसेफ रिफाकत अली, प्रधानमंत्री मातृत्व योजना से अमान अली उपस्थित रहे।
चिकित्सा विभाग की टीम द्वारा कोविड टीकाकरण की अब तक कि उपलब्धियों ओर सामाजिक संस्थाओं व प्रभावी व्यक्तियों के सहयोग पर प्रकाश डालते हुए अपने अपने क्षेत्र में जागरूकता कर टीकाकरण का १०० प्रतिशत लक्ष्य पूरा करने पर जोर दिया। बैठक में मास्टर इसरार (हमारा नारा भाई चारा) ने अपनी बात रखते हुए बताया कि मिमलाना रोड के क्षेत्र में जबकि टीकाकरण को लेकर अफवाओं का बाजार गर्म था उस समय भी सबसे अधिक टीकाकरण कराया गया और भविष्य में भी चिकित्सा विभाग को इसी प्रकार का सहयोग मिलता रहेगा। मौलाना सदाकत ने चिकित्सा विभाग के कदम की सराहना करने हुए सहयोग करने की बात कही। बैठक में मुख्य रूप से मौलाना ताहिर कासमी, पूर्व सभासद मौ सलीम, डॉ वसीम व हमारा नारा भाई चारा की टीम, कारी शाहिद हुसैनी, डॉ० इरशाद सम्राट,अरशद सम्राट, शिशु जागृति के प्रधानाचार्य, डॉ०समद आदि उपस्थित रहे। बैठक के आयोजन में मुख्य भूमिका ओसिस स्टडी सेन्टर के प्रबंधक मौलाना इफ्तेखार की रही।

छात्रों ने किया नाम रोशन5 News 9 |
मुजफ्फरनगर। एस.डी.कॉलेज ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज में बी०बी०ए० छठे सेमेस्टर का परीक्षाफल घोषित होने के उपलक्ष में कॉलेज सभागार में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
कॉलेज प्राचार्य डा० संदीप मित्तल व विभागाध्यक्ष राजीव पाल सिंह ने तीनों छात्राओं को प्रमाणपत्र व स्मृति चिन्ह भेंट कर उनको इसी क्रम में भविष्य में निरन्तर आगे बढ़ने का आर्शीवाद दिया। कॉलेज प्राचार्य डा० संदीप मित्तल ने इस अवसर पर कहा कि बच्चों की मेहनत व शिक्षको का सही मार्ग दर्शन ही बच्चों का भविष्य उज्जवल बनाता हैं। डा० संदीप मित्तल ने अपने सम्बोधन में कहा कि हमारे कॉलेज का परीक्षाफल इस वर्ष भी पिछले वर्ष की ही तरह बहुत अच्छा रहा व उन्होने बी०बी०ए० विभाग के विभागाध्यक्ष व सभी शिक्षकगणों को। बधाई दी।
बी०बी०ए० विभाग के विभागाध्यक्ष राजीव पाल सिह ने बताया कि परीक्षाफल में प्रथम स्थान पर आने वाली प्रिन्सी सिंह ने ८० प्रतिशत, द्वितीय स्थान पर आने वाली कशिश तोमर ने ७९.१४ प्रतिशत व तृतीय स्थान पर आने वाली इशिता ने ७८ प्रतिशत अंक प्राप्त किये। उन्होने उक्त तीनों छात्राओं को बधाई देते हुए कहा कि मुझे अत्यन्त खुशी है कि हमारे कॉलेज की छात्राओं ने जिले में कॉलेज का नाम रोशन कर अपना व अपने माता-पिता का नाम रोशन किया है। मै उक्त छात्राओं के उज्जवल भविष्य की कामना करता हूँ। उन्होने बताया कॉलेज में समय समय पर विभिन्न कम्पनी आकर छात्रों को प्लेसमैन्ट भी करती है, जिसमें अब तक काफी छात्र बी०बी०ए० कोर्स करते ही उच्चतम कम्पनीयों में कार्यरत हो चुके है।
प्रथम स्थान पर आने वाली प्रिन्सी सिंह ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता व बी०बी०ए० 7 विभाग के सभी शिक्षकगणों को दिया। द्वितीय स्थान पर आने वाली कशिश तोमर ने अपनी सफलता का श्रेय भगवान को व कॉलेज में अच्छे अनुशासन को दिया। उसने कहा कि एस डी मैनेजमेंन्ट में पढाई का अच्छा माहौल है और इसी कारण वह बी०बी०ए० के बाद एम०बी०ए० भी इसी कॉलेज में करना चाहती है। तृतीय स्थान पर आने वाली इशिता ने अपनी सफलता का श्रेय अपने गुरुजनों व अपने माता-पिता को दिया। उसने कहा कि मै और मेहनत से पढाई कर अगले वर्ष प्रथम स्थान पर आने की पूरी कोशिश करुगी। मीडिया प्रभारी डा० आलोक गुप्ता ने बताया कि इस अवसर पर बी०बी०ए० विभाग के दीपक गर्ग, अक्षय जैन, अंजर, संगीता गुप्ता, सोनिका, पूर्वी, शशांक, प्रशान्त, उमेश मलिक, विनिता आदि शिक्षकगण व अन्य स्टॉफ उपस्थित रहे।

उपनिरीक्षक परीक्षा केंद्र का निरीक्षण6 News 6 |
मुजफ्फरनगर। एडीजी मेरठ जोन राजीव सभरवाल ने उप निरीक्षक परीक्षा केन्द्र पर लगी सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए सम्बन्धित को सुरक्षा व्यवस्था हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उल्लेखनीय है कि पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार नई मन्डी क्षेत्र में परीक्षा केन्द्र के आसपास एसएसपी अभिषेक यादव के निर्देश पर उचित सुरक्षा व्यवस्था रही। तथा पुलिस प्रशासन की और से परीक्षा केन्द्र पर पूर्व मे ही परीक्षा सम्बन्धी विभिन्न व्यवस्थाए सुनिश्चित कर दी गई थी। आज दोपहर के वक्त मेरठ से चलकर जिला मुख्यालय पहुंचे एडीजी मेरठ जोन राजीव सभरवाल ने परीक्षा केन्द्र पर सुरक्षा व्यवस्थाओ का जायजा लेते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस दौरान एडीजी के साथ एसएसपी अभिषेक यादव,सीओ नई मन्डी हिमांशु गौरव,इंस्पैक्टर नई मन्डी कोतवाली पंकज पन्त आदि मौजूद रहे। सब इंस्पैक्टर परीक्षा केन्द्र का निरीक्षण करने के पश्चात डीआईजी थाना समाधान दिवस के अवसर पर थाना सिविल लाइन पहुंचे तथा थाना सिविल लाइन का निरीक्षण भी किया।

 

जागरूकता रैली निकाली7 News 4 |
बुढ़ाना। विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान के अंतर्गत बुढाना में जन जागरूकता रैली का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि सतीश चंद्र बघेल तहसीलदार महोदय बुढ़ाना द्वारा हरी झंडी दिखाकर कार्यक्रम/ रैली का शुभारंभ किया गया। जागरूकता रैली आर्य कन्या इंटर कॉलेज बुढ़ाना से शुरू होकर बड़ा बाजार होते हुए छोटा बाजार से होकर विद्यालय परिसर में संपन्न हुई। तहसीलदार द्वारा अपील की गई कि जो लोग १८ वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके हैं वें अपना वोट अवश्य बनवाएं। कार्यक्रम में भूपेंद्र कुमार राजस्व निरीक्षक द्वारा नागरिकों से अपील की गई कि वें इस अभियान में अपना सहयोग प्रशासन को दें। जन जागरूकता में रैली में सुरक्षा की दृष्टि से बुढाना पुलिस की ओर से जितेंद्र सिंह प्रभारी पुलिस चौकी बुढाना, सुधीर कुमार उप निरीक्षक, विपिन कुमार उप निरीक्षक पुलिस बल के साथ शामिल रहे। विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान ७, १३ , २१ व २८ नवंबर को आयोजित किया जा रहा है। कार्यक्रम का आयोजन डॉ राजीव कुमार सदस्य बाल कल्याण समिति (प्रथम श्रेणी मजिस्ट्रेट पीठ) जनपद मुजफ्फरनगर द्वारा किया गया। कार्यक्रम में डॉ अरुणा त्यागी प्रधानाचार्य एवं स्टाफ का सहयोग रहा। छात्राओं द्वारा स्लोगन के माध्यम से आम जन को जागरूक किया गया।

 

चोरी हुई चैने का पता लगाने वाले को मिलेंगे ढाई लाखRamkumar Jwellers |
मुजफ्फरनगर। भगत िंसंह रोड स्थित रामकुमार ज्वैर्ल्स पर गत 6 नवम्बर को घटी घटना के संदर्भ में पीडित व्यापारी ने आज पहली बार पत्रकारों को बुलाकर उस दिन घटी घटना को अधिकारिक रूप से बयान किया। रामकुमार ज्वेलर्स के डायरेक्टर पराग गोयल और संजय गोयल ने संयुक्त रूप से पत्रकारों को बताया कि 6 नवम्बर की शाम के 3 बजकर 50 मिनट पर नीली ड्रेस में रीबोक का लोगो लगा एक नौजवान उनके शोरूम में आया और सोने की चैन देखने की इच्छा जाहिर की। उनके स्टाफ ने उस नौजवान को तरह तरह की सोने की चैन दिखाई। कुछ देर चैन देखने के उपरांत वो नौजवान दुकान से चला गया। नौजवान के दुकान से चले जाने के बाद तक भी पीडित व्यापारी को यह अहसास नहीं हुआ कि उसकी दुकान से लाखों रूपये का सामान गायब हो चला है। पत्रकारों द्वारा किये गये सवालों के जवाब में दोनों डायरेक्टरों ने माना कि रात्रि में लगभग नौ बजे जब स्टॉक चैक करने का नम्बर आया तो उन्हे ज्ञात हुआ कि एक चैनों का डिब्बा गायब है। तब वहां हड़कम्प मच गया। दुकान में लगे कैमरों और मिली जानकारी के अनुसार चोर चैनों का डिब्बा जिस थैले में डालकर ले गया बताया जाता है कि वो रामकुमार ज्वैर्ल्स की दुकान का ही थैला था और वो डिब्बा खिसकाकर दुकान के थैले में लेकर 4 बजकर 14 मिनट पर दुकान से निकल गया और गुदडी बाजार, आर्य कन्या पाठशाला वाली, सर्राफा बाजार होता हुआ वो पंचमुखी तिराहे तक पहुंचा इसके आगे की लोकेशन पीडित व्यापारी को नहीं मिल पा रही है। पत्रकारें से बातचीत करते हुए पीडित व्यापारी ने कहा कि उन्होंने आज एक सप्ताह होने पर पुलिस द्वारा कोई कार्यवाही न होते देख मीडिया का सहारा लेने के लिए मीडिया से बातचीत की है। यद्यपि पुलिस बराबर उन्हे आश्वस्त कर रही है कि चोर को शीघ्र ही पकड़ लिया जायेगा और चैने भी बरामद कर ली जायेगी। पीडित व्यापारी ने स्पष्ट किया कि उनके समर्थन में व्यापारियों के नेता जो बयानबाजी कर रहे है वे स्वंय अपने आप से कर रहे है उन्होंने किसी से ऐसा कुछ नहीं कहा है। उन्होंने कहा कि यदि कोई व्यक्ति चोर का सुराग देता है तो उसे वे बिल्कुल गोपनीय रखेंगे और लगभग ढाई लाख रूपये की नगद धनराशि सुराग देने वाले को देंगे। पीडित व्यापारी का पक्ष जानकर पत्रकारों ने पूछा कि जब ग्राहक ने आपकी दुकान से कोई सामान नहींं लिया तो ऐसे में दुकान का थैला उसे किस कर्मचारी ने दिया या वो थैला कैसे ले गया इसका जवाब पीडित व्यापारी द्वारा नहीं दिया गया। पत्रकार वार्ता में डायरेक्टर पराग गोयल, संजय गोयल, पवन वर्मा, रामबाबू, पवन, श्रवण गोयल, सतीश गोयल, सुनील सिंघल मावे वाले और बुलियन एसोसिएशन के पदाधिकारी मनोज पुंडीर कच्ची सड़क वाले भी मौजूद रहे।

 

दिखा अखण्ड भारत का संस्कृति समागम
मुजफ्फरनगर। एम.जी. पब्लिक स्कूल में आज ७५वें आजादी के अमृत महोत्सव के अन्तर्गत एक भारत-श्रेष्ठ भारत कार्यक्रम का भव्य आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम के माध्यम से बच्चों को महापुरुषों के जीवन से जोड़ने के साथ ही उनको भारत देश की विभिन्न संस्कृतियों से अवगत कराने और भिन्न भिन्न भाषाओं का ज्ञान प्राप्त कराने का सार्थक प्रयास किया गया। अखण्ड भारत के संस्कृति समागम के विषय पर बच्चों ने एक सुन्दर प्रदर्शनी का भी आयोजन किया, जिसमें भारतवर्ष के विभिन्न प्रदेशों की परम्परा, संस्कृति, बोली और प्रमुख उत्पादों को प्रदर्शित किया गया।
एम.जी. पब्लिक स्कूल में आज आयोजित एक भारत श्रेष्ठ भारत कार्यक्रम में मुख्य अतिथि श्री कपिल देव अग्रवाल, राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार व्यवसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास विभाग उत्तर प्रदेश सरकार रहे। विद्यालय प्रांगण में पधारने पर मुख्य अतिथि राज्यमंत्री श्री कपिल देव अग्रवाल का प्रिंसीपल श्रीमति मोनिका गर्ग द्वारा बुके देकर स्वागत किया गया। इसके अलावा कार्यक्रम में आये अन्य अतिथियों को विद्यालय परिवार की ओर से शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया गया। मुख्य अतिथि द्वारा दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया गया।
कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार श्री कपिल देव अग्रवाल ने कहा कि आज यहां आकर राष्ट्रवाद और भारतीय संस्कृति को समर्पित बहुत ही सुन्दर कार्यक्रम देखने को मिला। भारतीय संस्कृति की गहराई एक विशाल समुद्र की भांति है, लेकिन जिस प्रकार स्कूल की अध्यापिकाओं ने छोटे बच्चों को साथ लेकर भारतीय संस्कृति का समागम पांच मिनट की प्रस्तुति में समेटने का काम किया है, वह सराहनीय है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का देश की एकता और अखण्डता के लिए जो विजन है, उसका सुन्दर प्रस्तुतिकरण यहां मंचीय प्रस्तुति में बच्चों ने करने का काम किया है। आज का भारत नया है, पहले शिक्षा प(ति अकबर महान पर आधारित थी और बच्चों को सरदार पटेल तथा छत्रपति शिवाजी जैसे महापुरुषों के जीवन से अवगत नहीं कराया गया। आज जिस प्रकार देश में सरदार पटेल की जयंती मनाई जा रही है, वैसे पहले देखने को नहीं मिला है। आज प्रधानमंत्री के प्रयास से बच्चों को स्कूलों को भी भारतीय संस्कृति से जोड़कर नई पीढ़ी में राष्ट्रवाद की भावना को जागृत किया जा रहा है।
पहले देश को जातिवादी राजनीति के कारण तोड़ने की साजिश होती थी, लेकिन आज महापुरुषों के जीवन दर्शन से अमृत कार्यक्रम में अतिथि के रूप में पधारने पर राज्यमंत्री श्री कपिल देव अग्रवाल को एम.जी. चेरिटेबल ट्रस्ट के चेयरमैन श्री सतीश गोयल द्वारा स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया। कार्यक्रम में अपने सम्बोधन में प्रिंसीपल श्रीमति मोनिका गर्ग ने कहा कि आज वह बच्चों को देश की संस्कृति और सभ्यता से परिपूर्ण ऐसे कार्यक्रम में बच्चों को प्रतिभाग कराने के लिए अभिभावकों का आभार व्यक्त करती हैं, ऐसे ही कार्यक्रम बच्चों को अपने देश संस्कृति और महापुरुषों से जोड़ते हैं। हम सभी का दायित्व है कि हम बच्चों को शिक्षित करने के साथ ही देश की आजादी के लिए योगदान करने वाले महापुरुषों और क्रांतिकारियों के बलिदान के बारे में बतायें ताकि वह अपने देश से एक जुड़ाव महसूस करते हुए इन महापुरुषों के जीवन से सीख हासिल कर एक अच्छा नागरिक बनें और राष्ट्र की उन्नति में सहयोगी बन सकें।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से एम.जी चेरिटेबल ट्रस्ट के चेयरमैन सतीष गोयल, जिला सहकारी बैंक के पूर्व सभापति कुंज बिहारी अग्रवाल, सीए अजय अग्रवाल, डा. गीतांजलि वर्मा, पंजाबी अकादमी यूपी के सदस्य सुखदर्शन सिंह बेदी, अमरजीत सिंह सिडाना, हरजीत सिंह, लायन्स क्लब क्वीस्ट चेयरपर्सन रीना अग्रवाल, पीएनबी के सीनियर मैनेजर प्रतीक अरोरा, जीआईसी के प्रिंसीपल ब्रिजेश कुमार, एडीजीसी विक्रान्त राठी, गुलशन मर्केन्टाइल बैंक के सचिव अनिल सिंह, मैनेजर मनोज जैन, डीएवी डिग्री कालेज की प्रवक्ता डा. गरिमा जैन, श्रीमति मधु गोयल, डा. अंजलि अरोडा के अलावा एम.जी. पब्लिक स्कूल के वाइस चेयरमैन पुरुषोत्तम सिंघल, कार्तिक सिंघल आदि मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन ऋतु सिक्का ने किया।

 

थामा भाजपा का दामन, संजीव बालियान ने कराई सदस्यता ग्रहण
मुजफ्फरनगर। विधानसभा चुनाव- २०२२ से पहले एक तरफ जहां राष्ट्रीय लोकदल अपना कुनबा बढ़ाने में लगी हुई है, वहीं पार्टी से जुड़े उन पुराने लोगों को भी हाईकमान मनाने में असफल साबित हो रही है, जो त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव-२०२१ में ज़िला पंचायत सदस्य पद के टिकट ना मिलने पर रूठ गए थे। ऐसे लोग रालोद का दामन छोड़कर दूसरे पाले में जा रहे हैं। ऐसा ही एक जाना-माना नाम नलिनी बालियान…। रालोद की युवा विंग की प्रदेश प्रवक्ता रही नलिनी बालियान ने शनिवार को बीजेपी का दामन थाम लिया है। केंद्रीय राज्यमंत्री संजीव बालियान के आवास पर पहुंचकर शनिवार को उन्होंने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

 

टायलेट ब्लॉक का लोकार्पण12 News 6 |
मुजफ्फरनगर। रोटरी क्लब मुज़फ्फरनगर मिडटाउन द्वारा ग्लोबल ग्रांट १५२४२६८ के अंतर्गत एक टॉयलेट ब्लॉक का लोकार्पण प्राथमिक विद्यालय पटेल कन्या पाठशाला नगर क्षेत्र मुज़फ्फरनगर में किया गया। जिसके मुख्य अतिथि रो राजीव सिंघल मंडलाध्यक्ष 2021-22 है । डिस्ट्रिक्ट गवर्नर रो राजीव सिंघल ने क्लब के कार्यों की सराहना की। क्लब अध्यक्ष राकेश राठी ने बताया की रोटरी क्लब मुज़फरनगर मिडटाउन समाज के क्षेत्र में ऐसे भी कार्य करता रहेगा। रो सुनील अग्रवाल ने बताया की क्लब आगे भी स्कूलों में ऐसे कार्य करता रहेगा। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में विशेष सहयोग रो विपुल भटनागर, रो अनिल जैन (कनाडा), रो उमेश गोयल, रो वीरेंद्र कुमार जी (मेरठ से ), रो राम बाबू (मेरठ से ) व समस्त रोटरी क्लब मिडटाउन परिवार रहा है। कार्यक्रम को सफल बनाने में विशेष सहयोग कॉलेज प्रिंसिपल अमरपाल और विद्यालय के समस्त स्टाफ और बच्चों का रहा। क्लब सचिव रो कौशल कृष्ण ने आने वाले सभी रोटेरियन साथियो का आभार व्यक्त किया।

 

पालिकाध्क्ष अंजू अग्रवाल का हुआ स्वागत13 News 3 |
मुजफ्फरनगर। चिल्ड्रन डे के अवसर पर तस्मिया जूनियर हाई स्कूल पहुंचने पर पालिका अध्यक्ष श्रीमती अंजू अग्रवाल का मैनेजमेंट कमेटी के पदाधिकारियों एवं प्रिंसीपल द्वारा स्वागत किया गया। कार्यक्रम में स्कूल के बच्चों द्वारा मनमोहक नृत्य एवं प्रदर्शनी से दिल जीत लिया गया।
आज चिल्ड्रन डे के अवसर पर तस्मिया स्कूल में मुख्य अतिथि के रुप में पहुंची पालिका अध्यक्ष अंजू अग्रवाल ने यहां पर बच्चों द्वारा अपने हाथों से बनाई गई कलाकृतियों, मॉडलस की प्रदर्शनी का फीता काटकर उद्घाटन किया। प्रदर्शनी में स्कूल के बच्चों ने बहुत ही शानदार कला का प्रदर्शन कर रखा था। पालिका अध्यक्ष द्वारा बच्चों का उत्साह वर्धन किया गया। तत्पश्चात सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए गए। पूरे साल स्कूल में अलग-अलग गतिविधियों में एवं पढ़ाई में अच्छा प्रदर्शन करने वाले बच्चों को पालिका अध्यक्ष के द्वारा पुरस्कृत कराया गया।
गेस्ट आफ आनर सैयद मुजम्मिल हुसैन द्वारा पालिका अध्यक्ष द्वारा शहर में कराए जा रहे कार्यों की प्रशंसा की करते हुए कहा गया कि यह हमारा सौभाग्य है कि इस तरह की चेयरमैन हमारे शहर वासियों को मिली है। इस अवसर पर बोलते हुए पालिका अध्यक्ष श्रीमती अंजू अग्रवाल द्वारा बच्चों से कहा गया कि आप देश का भविष्य हैं, मन लगाकर पढ़ाई करें क्योंकि कामयाब होने के लिए पढ़ाई ही एकमात्र रास्ता है। पढ़ाने के साथ साथ अच्छा इंसान भी बने। बड़े होकर आप में से ही कोई आईएएस और कोई आईपीएस बनेगा। मैं आपके उज्जवल भविष्य की कामना करती हूं। इस अवसर पर पालिका अध्यक्ष श्रीमती अंजू अग्रवाल, सैयद अजीज अहमद, जावेद मजहर, सय्यद मुजम्मिल हुसैन, एसके बिट्टू के साथ ही स्कूल का स्टाफ, बच्चे एवं बच्चों के पेरेंट्स उपस्थित रहे।

 

वापस कराये ३९,५०० रुपये
मुजफ्फरनगर। आवेदक मौहम्मद सलमान पुत्र सईद अहमद निवासी ग्राम बसेड़ा थाना छपार, मुजफ्फरनगर द्वारा साइबर हेल्प सेन्टर को प्रार्थना पत्र देकर बताया कि अज्ञात व्यक्ति (साइबर ठग) द्वारा परिचित बनकर मनी रिक्वेस्ट भेजकर कुल १५३००/- रुपये स्थान्तरित करा लिए गये है। साइबर हेल्प सेन्टर द्वारा तत्काल कार्यवाही करते हुए कैश फ्री को फ्रॉड से अवगत कराया गया तथा ५००० रूपये की धनराशि को आवेदक के खाते में वापस कराया गया। शेष धनराशि को शीघ्र ही आवेदक के खाते में वापस कराया जाएगा। आवेदक फैजान अख्तर वरिष्ठ सहायक जिलाधिकारी कार्यालय थाना सिविल लाइन, मुजफ्फरनगर द्वारा साइबर हेल्प सेन्टर को प्रार्थना पत्र देकर बताया कि अज्ञात व्यक्ति(साइबर ठग) द्वारा १० हजार रुपये की धोखाधडी कर स्थान्तरित करा लिए गये है। साइबर हेल्प सेन्टर द्वारा तत्काल कार्यवाही करते हुए एक्सिस बैक यूपीआई को फ्रॉड से अवगत कराया गया तथा १० हजार रूपये की सम्पूर्ण धनराशि को आवेदक के खाते में वापस कराया गया। आवेदक मोहित कुमार पुत्र रमेश चन्द निवासी सैदपुर थाना कोतवाली नगर, मुजफ्फरनगर द्वारा साइबर हेल्प सेन्टर को प्रार्थना पत्र देकर बताया कि अज्ञात व्यक्ति (साइबर ठग) द्वारा परिचित बनकर मनी रिक्वेस्ट भेजकर कुल २४५००/- रुपये स्थान्तरित करा लिए गये है। साइबर हेल्प सेन्टर द्वारा तत्काल कार्यवाही करते हुए रॉयल रम्मी को फ्रॉड से अवगत कराया गया तथा २४५००/- रूपये की सम्पूर्ण धनराशि को आवेदक के खाते में वापस कराया गया आवेदकों द्वारा साईबर हेल्प सेन्टर द्वारा की गयी तत्काल कार्यवाही के लिए धन्यवाद दिया गया।

 

महोत्सव की तैयारियां जोरों पर
मुजफ्फरनगर। श्री महाकाल बटुक भैरव एवं शनिदेव सिद्धपीठ मन्दिर के प्रागण मे श्री महाकाल भैरवाष्टमी महोत्सव-2021 के उपलक्ष्य मे एक बैठक का आयोजन हुआ। बैठक मे मन्दिर के महन्त ठाकुर नकली सिह ने बताया कि गत 34 वर्षो से महाकाल बटुक भैरव बाबा जी के शुभ जन्मोत्सव का आयोजन परम्परागत चला आ रहा है इस वर्ष भी मन्दिर के प्रागणस मे 35 वॉ महाकाल भैरवाष्टमी महोत्सव-2021 का आयोजन दिन ब्रहस्पतिवार 25 नवम्बर 2021 से रविवार 28 नवम्बर 2021 तक विधि विद्यान तथा बडे ही धूमधाम के साथ मनाया जायेगा। मन्दिर के महन्त ठा.नकली सिह गुरूजी ने कि बाबा के इस उत्सव मे दूरदराज से हजारो की संख्या में श्रृद्धालुजन पूजा अर्चना करने आते है। इस पावन उत्सव पर बृहस्पतिवार 25 नवम्बर 2021 को बाबा की एक शोभा यात्रा प्रातः 10 बजे श्री बालाजी धाम मन्दिर नई मन्दिर नई मन्डी से प्रारम्भ होकर मन्दिर के अनेक बाजारों से होती हुई गउशाला रोड, भोपा पुल से उतरकर टाउनहील रोड,झांसी रानी,शिव चौक, रूडकी रोड,जिला अस्पतालल से ग्राम शाहबुददीनपुर,मिमलाना से होती से होती हुई बाबा के पावन धाम कल्लरपुर कछौली पहुंचेगी। शुक्रवार 26 नवम्बर 2021 को श्री गणेश पूजन,वेदी पूजन,ध्वजा रोहण प्रातः8 बजे तथा श्री सुन्दर काण्ड का पाठ प्रातः 10 बजे किया जायेगा। शनिवार 27 नवम्बर 2021 को श्री महाकाल भैरवाष्टमी महोत्सव मनाया जायेगा। उत्सव मे मॉ भगवती का जागरण सांय साढे छह बजे तथा बाबा का विशेष हवन पूजन तथा रूद्राभिषेक रात्रि 12 बजे होगा। रविवार 28 नवम्बर 2021 को पूर्ण आहूति आरती प्रातः 5 बजे तथा बाबा का भोग प्रसाद प्रातः 7 बजे वितरित किया जायेगा।
बैठक मे रिषीराज राही,कमल किशोर राणा,चौ.प्रेमपाल सिह संधावली, कमल किशोर राणा, मुकेश धीमान,डब्बू चौधरी,धर्मवीर समुन्द्र,पवन पांचालल,तरूण गोयल,बब्बू शर्मा,मुण्डल भाई,सरदार बिटटू मोगा,अभिषेक वालिया,पवन सैनी,साधूराम शर्मा,ओ.पी.सैनी,चौ.उमेन्द्र, विजयपाल पांचाल,राजू भाई,संजय भाई,राजकुमार रणखण्डी आदि अनेक सैकडो भक्तजन उपस्थित रहे।

 

शहर में लगातार बढ़ रहे प्रदूषण से दमघोंटू हुई हवा
मुजफ्फरनगर। जनपद में लगातार बढ़ रहे प्रदूषण से शहर की आबोहवा दमघोंटू होती जा रहा है। प्रदूषण के ग्राफ में दिन में उतार चढ़ाव भी दर्ज किया जाता है। रात बीतने के बाद सुबह जब मौसम में नमी होती है तो वातावरण स्मोग छाया रहने से प्रदूषण का ग्राम अत्यंत खतरनाक स्तर पर 400 से अधिक पहुंच जाता है। तेज धूप निकलने के बाद मौसम की नमी सूखने से लोगों को कुछ राहत मिलती है। शुक्रवार को ऐसा ही देखने को मिला। सुबह जहां एक्यूआई 400 के पार था वहीं शाम को 330 के स्तर पर आ गया।
प्रदूषण बढ़ने से लोगों को भारी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। वातावरण मे प्रदूषित हवा के कारण आंखों में जलन होना और पानी आना भी आम बात है। शनिवार को सुबह शहर में सुबह के समय वायु प्रदूषण बढ़कर 400 एक्यूआई पार पहुंच गया। हवा में छोटे कार्बन कण पीएम 2.5 और पीएम 10 के व्याप्त होने के चलते सांस लेने से ऐसा माना जा रहा है कि बिना धूम्रपान किए ही कई सिगरेट पीने जितना असर हो गया है। दिनभर में तेज धूप निकलने और प्रदूषण विभाग द्वारा पेपर मिलों के वाटर टैंकरों एवं एंटी स्मोग गन से छिड़काव के चलते शाम के समय वायु प्रदूषण घटकर 330 एक्यूआई पर आ गया। जिससे लोगों को हल्की राहत जरूर मिली है।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15097 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × two =