News
खबरें अब तक...

समाचार (Muzaffarnagar News)

लिफ्ट देकर कपड़ा व्यापारी को लूटने वाले ३ दबोचे1 News 12 |
मुजफ्फरनगर। कपड़ा व्यापारी को कार में लिफ्ट देकर लूटने वाले तीन बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिए।
गौरतलब है कि थाना तितावी के कस्बा बघरा निवासी अहसान हरिद्वार के कस्बा ज्वालापुर में कपड़े का व्यापार करते है। उनका परिवार बघरा में रहता है। इसी के चलते अहसान का बघरा आना जाना लगा रहता है। २१ दिसंबर की रात में वह घर आ रहे थे। वह बस से वहलना चौक पर उतरे थे। वहां खड़े होकर वाहन का इंतजार कर रहे थे। इसी दौरान एक अर्टिका कार में चार युवक वहां पहुंचे और उन्होंने बघ्घरा छोड़ने के नाम पर लिफ्ट देकर अहसान को गाड़ी में बैठा लिया। गाड़ी जब पीनना बाइपास के पास पहुंची तभी गाड़ी में सवार चारों युवकों ने उन्हें धमकाते हुए उनसे मोबाइल व पचास हजार रुपये लूट लिए। उन्हें पीनना बाइपास पर उतार कर चारों बदमाश गाड़ी में फरार हो गए।
पीडित ने पुलिस को सूचना दी तो बदमाशों की तलाश शुरू की गई, लेकिन उनका सुराग नहीं लगा। शहर कोतवाली पुलिस ने अहसान की तहरीर पर बृहस्पतिवार को मुकदमा दर्ज कर लिया था। आज पुलिस ने लूट की इस घटना का खुलासा करते हुए तीन बदमाशों को दबोच लिया। पुलिस ने बताया कि पकड़े गए बदमाश हिटलर पुत्र लियाकत निवासी सफीपुर पट्टी कस्बा व थाना बुढाना, परवेज उर्फ सोन्ना उर्फ पहलवान पुत्र अब्बास निवासी मौहल्ला इस्लामाबाद कस्वा व थाना शाहपुर व आरिफ पुत्र वकील निवासी कस्बा असरफाबाद थाना रमाला, बागपत हाल पता जन्नत कालोनी कस्वा व थाना कांधला, शामली हैं। पुलिस ने उन्सर २ तमंचे, कारतूस, ३१५० रूपये नकद ( लूट के अभियोग से सम्बन्धित), एक सुजुकी अर्टिगा कार (घटना में प्रयुक्त) ब एक चाकू बरामद किया है।

 

जिला कृषि एंव औद्योगिक प्रदर्शनी में हुआ कैलाश खैर लाइव परफोरमेन्स का आयोजन
२५ दिसम्बर सायः ४ः०० बजे हेगा दंगल का आयोजन4 News |
मुजफ्फरनगर। जिला कृषि एवं औद्योगिक प्रदर्शनी २०२१-२२ में कैलाश खैर लाइव परफोरमेन्स का आयोजन जी०आई०सी० मैदान में किया गया। जिसका शुभारम्भ मा० केद्रीय राज्य मंत्री डा० संजीव बालियान, मा० राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल, जिला पंचायत अध्यक्ष वीरपाल निरवाल, जिला अध्यक्ष विजय सुक्ला तथा आयुक्त सहारनपुर मण्डल, जिलाधिकारी चन्द्रभूषण सिह, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव द्वारा दीप प्रज्जवलित कर किया गया। आयोजन में मुख्य विकास अधिकारी आलोक यादव, अपर जिलाधिकारी नरेन्द्र बहादुर सिह, सिटी मजीस्ट्रेट अनूप कुमार मौजूद रहे। गायक कैलास खैर ने तराने छेड़े तो युवा झूम उठे देव फिल्म के गाने पिया के रंग रंगदीनी ओढनी सुनाया खैर ने तेरे बिन नही लगता दिल मेरा ढोलना सुनाकर दर्शको की वाह-वाही लूटी तथा दर्शको ने देर रात तक कार्यक्रम क आनन्द लिया। युवाओ को कैलाश खैर का देशी अंदाज बहुत भाया । इसी प्रकार कल २५ दिसंबर को सायः ४ः०० बजे दंगल का आयोजन किया जायेगा। जिसके संयोजक पुलिस अधिक्षक नगर, परियोजना अधिकारी डूडा, इसराईल पहलवान, जितेन्द्र सिह, अमित चौधरी होगे और आयोजक डूडा विभाग रविन्द्र चौधरी, आलोक स्वरुप होगे।
इसी प्रकार सांय ६ः३० बजे म्यूजिक नाइट का कार्यक्रम जी०आई०सी० मैदान में आयोजित किया जायेगा। जिसके संयोजक श्री चमनलाल अभिहित अधिकारी, अरविन्द राठी स्वामी हल्दीराम मंसूरपुर, पीयूष अग्रवाल मूलचंद रिसोर्ट, हरेन्द्र सिह स्वामी देवराना रिसोर्ट, भारत भूषण, राजकुमार सिद्धार्थ, मनुप्रिय मजदूर होगे। आयोजक स्वामी हल्दीराम मंसूरपुर, पीयूष अग्रवाल मूलचंद रिसोर्ट, देवराना रिसोर्ट रहेगे।

ग्राम पंचायत पुट््ठी में हुआ नाला सफाई कार्य
मुजफ्फरनगर। खंड विकास अधिकारी जानसठ के नेतृत्व में विकासखंड जानसठ के ग्राम पंचायत पुट्ठि में नाला साफ-सफाई का कार्य कराया गया। जिलाधिकारी चन्द्रभूषण सिंह के निर्देशानुसार में खंड विकास अधिकारी जानसठ संत प्रकाश के कुशल निर्देशन में विकासखंड जानसठ के ग्राम पंचायत पुट्ठि में संचारी रोगो के रोकथाम हेतु ग्राम में नाला साफ-सफाई का कार्य ग्राम सचिव एवं ग्राम प्रधान द्वारा कराया गया।

 

सहायक आयुक्त ने समस्याओं को सुन किया निस्तारण
मुजफ्फरनगर।जनता दर्शन में सहायक आयुक्त ने जन समस्याओं का निस्तारण किया। जिलाधिकारी चनद्रभूषण सिंह के निर्देशानुसार जिला प्रबंधक पीसीएफ नरेन्द्र कुमार शर्मा के नेतृत्व में रत्नाकर सिंह सहायक आयुक्त द्वारा अपने कार्यालय में जन समस्या का निस्तारण किया गया, एवं जनपद में उर्वरक उपलब्धता, किसानों के ऋण वितरण, गेंहू बीज वितरण, गोदाम निर्माण आदि विभागीय योजनाओं की समीक्षा की गई।

कंपोजिट विद्यालय निराना में क्रिसमस उत्सव का आयोजन
मुजफ्फरनगर। खंड शिक्षा अधिकारी सदर के नेतृत्व में कंपोजिट विद्यालय निराना में क्रिसमस के उत्सव का आयोजन किया। जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह के निर्देशानुसार खंड शिक्षा अधिकारी सदर योगेश कुमार शर्मा के नेतृत्व में कंपोजिट विद्यालय निराना में क्रिसमस के उत्सव के अन्तर्गत बच्चों से क्रियाकलाप कराएं गए।

प्रशिक्षण कार्यक्रम का हुआ समापन
मुजफ्फरनगर। राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के अंतर्गत विकासखंड सदर में अचार पापड़ मुरब्बा एवं जेली बनाने का १० दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम खंड विकास अधिकारी सदर की अध्यक्षता में सम्पन्न किया। राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के अंतर्गत विकासखंड सदर में अचार पापड़ मुरब्बा एवं जेली बनाने का १० दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम खंड विकास अधिकारी सदर डॉ० नेहा शर्मा की अध्यक्षता में सम्पन्न किया गया। समापन समारोह मे इस प्रशिक्षण के अंतर्गत महिलाओं को गुणवत्तापूर्ण खाद्य उत्पादों को बनाने की ट्रेनिंग दी गई।

 

धूमधाम से मनाया क्रिसमस’9 News 16 |
मुजफ्फरनगर। शुक्रवार को पी.आर. पब्लिक स्कूल पचेंडा रोड स्थित विद्यालय प्रांगण में बड़े ही धूमधाम से क्रिसमस मनाया गया। विद्यालय में क्रिसमस के अवसर पर अलग-अलग प्रकार के कार्यक्रम जैसे नृत्य, नाटक, कविता और भाषण आदि का आयोजन किया गया। बच्चों ने क्रिसमस के अवसर पर बढ़-चढ़कर कार्यक्रम में हिस्सा लिया। ’कक्षा नर्सरी’ से अनिरुद्ध शर्मा, अवनीश सिंह, अजहर, हारिश, जिया, मनन, ओवी, रिहान, सादिक, वेदांत, देव, इनायत, नीतिका और आराध्या ’कक्षा एल. के. जी’. से माधव, अमरीन, मुकुल,अभिनव कौशिक और आदित्य पांडे ’कक्षा यू.के.जी’. से श्री गौर, आकांक्षा, कर्तव्य, देवांश, कृतिका, माहिरा, अतौव रहमान और भव्या आदि नन्हे-मुन्ने बच्चों बच्चों ने जिंगल बैल्स गाने पर बहुत ही अच्छा डांस कर सभी का मन मोह लिया। कक्षा १ से ४ तक के बच्चों इशानी, राधिका, अपेक्षा, चिराग, अमान, दैविक, कन्हैया, श्रेया, नव्या, वैभवी, मयंक और गोरी आदि ने क्रिसमस टाइम गाने पर बड़ी ही अच्छी प्रस्तुति दी। कक्षा ५ से ८ तक के बच्चों ख़ुशी(ङ्क), सौम्या, कनक, परी, शिवांगी, शगुन, मानवी, पीहू, रक्षित और खुशी (ङ्कद्य)ने तू ही तो क्रिसमस गाने पर बड़े ही उत्साह के साथ नृत्य किया। कक्षा ९ से अंशिका कुमारी, परिधि कंसल, सिमरन, प्रिंस, नूपुर, राहुल, शगुन, नेहा, जानवी, हर्षदीप, आदित्य, मयंक, दिव्यांश और ध्रुव सोबती ने क्रिसमस पर नाटक प्रस्तुत कर सभी का मनोरंजन किया। कक्षा ९ से रिया कुमारी और वंशिका चौधरी ने क्रिसमस पर अपने विचार प्रस्तुत किए। कक्षा ९ से दीया मालिया, कक्षा १० से मिस्टी चौधरी, सांची चौधरी और सिया अरोरा ने हैप्पी एंडिंग गाने पर नृत्य कर सभी का जोश बढ़ाया।कक्षा ११ से नंदिनी गुप्ता, नेहा चावला, प्रीति, स्नेहा गुलाटी, कशिश नारंग और अनुष्का वर्मा ने चीप थ्रिल्स गाने पर बड़े ही उत्साह और जोश के साथ अपनी प्रस्तुति दी। कक्षा दो की मोक्षी शर्मा ने ’ठंडी ठंडी हवाओं में कोई मैरी क्रिसमस गाता है’ कविता सभी के समक्ष प्रस्तुत की। कार्यक्रम का आयोजन विद्यालय के अध्यापक मिस्टर लव कुमार के मार्गदर्शन में कक्षा १० की सुरभि और दिया के द्वारा किया गया। कार्यक्रम में विद्यालय के सभी अध्यापक और अध्यापिकाएं सम्मिलित रहे। विद्यालय की प्रधानाचार्या मानसी सिंघल ने बच्चों को मानवता का संदेश दिया तथा उन्हें इसी तरह से कार्यक्रम में प्रतिभाग करने के लिए प्रेरित किया।

 

विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल ने स्वामी श्रद्धांनंद जी के बलिदान दिवस पर दी श्रद्धांजलि10 News 9 |
मुजफ्फरनगर। विकास अग्रवाल (नगर अध्यक्ष) विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल ने जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल के सभी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने दिनांक २४ दिसंबर २०२१ को तुलसी पार्क शिव चौक पर स्वामी श्रद्धानंद जी के बलिदान दिवस पर श्रद्धांजलि दी सभी पदाधिकारियों ने श्रद्धांजलि स्वरूप पुष्प अर्पित किये। नगर अध्यक्ष विकास अग्रवाल ने कहा कि स्वामी श्रद्धानन्द सरस्वती (मुंशीराम विज २२ फरवरी, १८५६ – २३ दिसम्बर, १९२६) भारत के शिक्षाविद, स्वतंत्रता संग्राम सेनानी तथा आर्यसमाज के संन्यासी थे जिन्होंने स्वामी दयानन्द सरस्वती की शिक्षाओं का प्रसार किया स्वामी जी ने हमेशा हिंदू समाज का नेतृत्व किया और हजारो की संख्या में जिन लोगो ने हिंदू धर्म को छोड़कर इस्लाम धर्म और ईसाई धर्म अपना लिया था उन्हें पुनः हिंदू बना सनातन धर्म में वापसी कराने वाले पहले व्यक्ति थे स्वामी जी ने गुरुकुल कांगड़ी की स्थापना की और एक विधर्मी अब्दुल रशीद ने दिल्ली के चांदनी चौक पर स्वामी जी की हत्या कर दी थी आज कार्यक्रम में मौजूद रहे नगर अध्यक्ष विकास अग्रवाल, जिला संघठन मंत्री अनूप,विभाग सह संयोजक पीयूष राणा,जिला सेवा प्रमुख ललित मचल, जिला प्रचार प्रमुख भूपेंद्र सिंह,नगर उपाध्यक्ष विक्रांत खटीक,विवेक शास्त्री,डॉ अजय कुमार, अर्जुन गर्ग,अजय गर्ग,विशाल लोधी,नितिन तायल,शिवम तायल,भारत कुमार, शिवम मेघलान, युगांतर पुंडीर, रवि पाल,भाजपा नेता विकास पॉवर, विकास खटीक आदि सहित सेकड़ो की संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे

 

क्रिसमस पर्व धूमधाम के साथ मनाया11 News 12 |
मुजफ्फरनगर। एस.डी. ग्लोबल में क्रिसमस डे बहुत ही धूमधाम के साथ मनाया गया है। क्रिसमस डे, के मौके पर में विद्यालय में रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन कराया गया, जिसमे विद्यालय के सभी छात्र-छात्राओ ने भाग लिया। जिसमे बच्चो ने बहुत ही आकर्षक क्रिसमस ट्री बनाये और सेंटा के मास्क बनाये। कुछ विद्यार्थियों ने जिंगल बेल बनाके अपनी-अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। क्रिसमस डे के अवसर पर सभी विद्यार्थी लाल व सफ़ेद रंग की पोशाक में आये। लाल रंग की पोशाक पहने बच्चो की प्रस्तुति ने सभी का मन मोह लिया। इस अवसर पर मौजूद रहे विद्यालय के निर्देशक डॉ सिद्दार्थ शर्मा ने बच्चों की प्रस्तुति की प्रशंसा की साथ ही उन्हें बताया कि क्रिसमस ईसा मसीह के जन्म का जश्न मानने वाले ईसाईयो का सबसे लोकप्रिय त्योहार है । ईसाई धर्म के लोग उन्हें ईश्वर का बेटा मानते है। इस दिन ईसाई लोग हर्षाल्लास से यीशु के जन्म का जश्न मनाते है । विद्यालय की प्रधानाचार्या श्वेता वत्स ने बच्चों के द्वारा दी गयी प्रस्तुति की सराहना करते हुए बच्चो को क्रिसमस ट्री के बारे में जानकारी दी और बताया कि क्रिसमस ट्री को सजाने की परम्परा वास्तव में जर्मनी से शुरु हुई, उसके बाद १९वी शताब्दी में ये रिवाज इंग्लैंड पहुचा। जहां से धीरे-धीरे ये रिवाज पूरी दुनिया में फ़ैल गया। क्रिसमस ट्री कोसदाबहार फर के नाम से भी जाना जाता है, ये एक ऐसा पेड़ होता है , जो कभी नही मुरझाता और हमेशा हरा भरा रहता है। कार्यक्रम को सफल बनाने में विद्यालय के सभी शिक्षकगण प्रीति गोयल,अनु मलिक,लवीना गुप्ता, मंजू श्यामा भारती, ज्योति सैनी, अनुज राठी, श्वेता जैन, सोनिका शर्मा, दीपावली बालियान, मेघा, शिल्पी शर्मा, दीपमाला, पूजा पाल, रवि कुमार, सुमित गुप्ता, मोहित शर्मा, साक्षी ,आदि का सहयोग रहा।

 

किडजी में धूमधाम के साथ मनाया क्रिसमस पर्व12 News 10 |
मुजफ्फरनगर। किडसजी स्कूल में विद्यालय में कोरोना की सुरक्षा के साथ क्रिसमस का आयोजन किया गया। विद्यालय की डायरेक्टर श्रीमती चारू भरद्वाज ने क्रिसमस पर बच्चों को बताया कि इस दिन प्रभु यीशु का जन्म हुआ था। ईसाई समुदाय के लोग प्रभु यीशु के जन्मदिन को धूमधाम से मनाते हैं। इस मौके पर सैंटा क्लॉज लोगों को तोहफे बांटते हैं। वैसे तो यह पर्व ईसाईयों के लिए खास होता है लेकिन दूसरे समुदाय के लोग भी क्रिसमस को धूमधाम और उत्साह से मनाते हैं। एक दूसरे को क्रिसमस की बधाई देते हैं। विद्यालय की कॉर्डिनेटर श्रीमती शालिनी जैन ने कहा क्रिसमस का त्योहार देशभर में ही नहीं बल्कि दुनिया के हर कौने में बहुत ही धूम-धाम के साथ मनाया जाता है. २५ दिसंबर का दिन दो तरीकों से बहुत खास होता है. पहला तो इस दिन ईमाईयों के भगवान ईसा मीसह का जन्मदिन होता है, जिसे दुनियाभर में बहुत ही उत्सुकता के साथ मनाया जाता है. दूसरा २५ दिसंबर का दिन साल का सबसे बड़ा दिन होता है. इस दिन बच्चों के लिए खास मौके का आयोजन किया गया बच्चों को पिकनिक के तौर पर माउंट लिट्रा विद्यालय ले जाया गया वहां पर सभी बच्चे लाल ,सफेद और सैंटा क्लॉस के कपड़े पहन कर आए। सभी शिक्षकों ने भी सैंटा क्लॉस की कैप पहनी और बच्चों का साथ दिया, बच्चों के लिए भोजन का प्रबंध किया गया, बच्चों ने झूले- झूले ,डांस किया इस दिन का बहुत धूमधाम से आनंद लिया। बच्चों को उपहार में हाथ से बनाए हुए क्रिसमस ट्री वितरित किए गए। विद्यलय की डायरेक्टर तथा कोऑर्डिनेटर तथा समस्त शिक्षिकाओं द्वारा सभी विद्यार्थियों को क्रिसमस की बधाई दी गई।

 

शॉल ओढाकर किया सम्मानित
मुजफ्फरनगर। श्री मद्भागवत गीता जयंती के भव्य महोत्सव को सफल आयोजन मे महामंडलेश्वर मनीषी स्वामी श्री ज्ञानानन्द महाराज जी के पावन वचनो को शीरोधारी करते हुए श्री कृष्ण कृपा परिवार एवं जीओ गीता युवा चेतना मुज़फ्फरनगर ने आज जिला जेल अधीक्षक सीता राम शर्मा को जिला जेल मे लाइब्रेरी के लिए महाराज द्वारा लिखी गयी पुस्तक बुराई से अच्छाई की ओर एवं गीता प्रेरणा एवं अन्य ग्रन्थ ओर मोटिवेशनल पुस्तक दी गयी जिसमे महंत मनसुख शर्मा, पंडित कृष्णा नन्द, शोभित गुप्ता,शैलेन्द्र किंगर,पंडित संजय मिश्रा मौजूद रहे। उसके बाद शुक्रतीर्थ मे हनुमंत धाम के प्रमुख स्वामी केशवानंद जी, स्वामी गीता नन्द जी, लोकेन्द्रा नन्द जी को शॉल भेट कर सम्मानित किया गया महाराज द्वारा प्रदित वाक्य हमारा राष्ट्र हमारा गौरव,हमारी संस्कृति हमारा गौरव,भागवद गीता हमारा गौरव को प्रेषित किया

 

एसडी कालेज के छात्रों ने सौंपा ज्ञापन
मुज़फ़्फ़रनगर। एस०डी मैनेजमेंट महाविद्यालय में छात्रों को बिना वजह रेस्टिकेट किए जाने व कालेज में शौचालय व १८ तारीख़ में कालेज के छात्र की सड़क दुर्घटना में मौत हो गयी थी परिवार को मैनेजमेंट द्वारा आर्थिक मदद दिए जाने व अन्य मुद्दों को लेकर कालेज के छात्र रालोद छात्र सभा ज़िला अध्यक्ष सार्थक लाटियान के नेतृत्व में कालेज पहुँचे ज्ञापन दिया व कालेज प्रशासन को तीन दिन का अल्टीमेटम माँग नही मानी गयी तो कालेज के बड़े स्तर पर होगा धरना प्रदर्शन।

 

खेल दिवस का हुआ आयोजन15 News 8 |
मुजफ्फरनगर। मदर्स प्राईड स्कूल में आज द्वितिय खेल दिवस का आयोजन हुआ और सभी के लिए उत्साह और प्रेरणा का केन्द्र रहा।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप मे मंत्री कपिलदेव अग्रवाल रहे। कार्यक्रम मे पहुंचने पर मुख्य अतिथि कपिलदेव अग्रवाल को बुके भेंट कर स्वागत किया गया। मंत्री कपिलदेव अग्रवाल ने बच्चो के समक्ष अपने विचार रखे। कार्यक्रम मे विशिष्ट अतिथियो के रूप में लेडीज क्लब की सेक्रेटरी श्रीमति सरिता, समाजसेवी श्रीमति बीना शर्मा, महिला सोशल वर्कर मृदुला गोयल,डॉक्टर शिल्पी जैन,प्रयत्न संस्था के चेयरमैन समर्थ प्रकाश, डॉ.गीतांजली वर्मा, संतोष शर्मा,डॉ.विवेक, आईआईए चेयरमैन एवं सभासद विपुल भटनागर, डॉ.विवेक, असद फारूकी, मुकेश अरोरा इत्यिदी ने भी शामिल होकर स्पोर्टस डे की शोभा बढाई और बच्चो को हैल्थ इज वैल्थ पर अपने विचार साझा किए।
स्कूल की डायरेक्टर रिंकू एस.गोयल ने सभी बच्चों को आउटडोर खेल का महत्व बताते हुए कहा कि जितने से ज्यादा खेलो मे प्रतिभाग करना जरूरी है। कार्यक्रम का संचालन बहुत ही सुन्दर ढंग से स्कूल की कोऑिउर्नेटर श्रीमति शिराज और सोनम कुकरेजा ने किया। खेल प्रतियोगिता को कोआर्डिनेट करने का श्रेय मंत्री कपिलदेव अग्रवाल को जाता है। जिन्होने बहुत ही सुन्दर ढंग से वैशाली के साथ प्रोत्साहित किया। कार्यक्रम की सफललता मे विद्यालय की समस्त शिक्षिकाओ का सहयोग रहा। जिनमे मुख्य रूप से गरिमा, शिल्पी, शगुफ्ता, साक्षी,पलख, प्रज्ञा मिश्रा, मुस्कान, ज्योति अरोरा, राधा, प्रतिज्ञा, स्वाति, पिं्रसी, श्रुति शामिल रहे।
कार्यक्रम के दौरान बच्चों को क्रिसमस गिफ्ट बांटे गए और जीतने वाले सभी छात्रो को मुख्य अतिथि द्वारा पुरस्कृत किया गया। सभी बच्चों एवं अध्यापकगण ने राष्ट्रगान गाकर कार्यक्रम का समापन किया। इस दौरान स्कूल मे पेरेन्टस रेसेज का भी आयोजन हुआ। जिसको लेकर अभिभावक काफी उत्साहित नजर आए। इस अवसर पर बच्चो को क्रिसमस के गिफ्ट भी बांटे गए।

वसी अंसारी का सम्मान
मुजफ्फरनगर। मुस्लिम राजपूत एकता कमैटी/मंच की और से आयोजित कार्यक्रम के अनुसार संस्था की और से नवनिर्वाचित जिला बार संघ अध्यक्ष वसी अंसारी एड. को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर मुस्लिम राजपूत एकता कमैटी/मंच के रा.संरक्षक कुंवर अययूब अली एड.,राष्ट्रीय संयोजक राव इमलाक प्रधान,ठा.तहसीन, हसीब राना सदस्य जिला पंचायत, जिला चौधरी एड., जिला महासचिव सपा मौजूद रहे।

 

अनुशासन समिति की मीटिंग सम्पन्न17 News 2 |
मुजफ्फरनगर। समाजवादी पार्टी अनुशासन समिति की मीटिंग में पार्टी कार्यकर्ताओं पदाधिकारियो से अनुशासन को सर्वापरी रखने का निर्देश दिया गया। सपा कार्यालय मुजफ्फरनगर पर सपा अनुशासन समिति अध्यक्ष पूर्व मंत्री मुकेश चौधरी,संयोजक सपा जिला उपाध्यक्ष असद पाशा व सदस्य पूर्व विधानसभा प्रत्याशी चन्दन चौहान,जिला सचिव सपा सुशील त्यागी ने मीटिंग में निर्णय लिया कि सपा अनुशासन समिति की मीटिंग प्रत्येक माह के प्रथम सोमवार को आयोजित की जाएगी जिसमें पूरे माह में हुए कार्यक्रम के दौरान व सोशल मीडिया अथवा मीडिया में अनुशासन तोड़ने वाले कार्यक्रताओं की रिपोर्ट सपा जिला मीडिया प्रभारी साजिद हसन द्वारा प्रस्तुत करने की जिम्मेदारी दी गयी। अनुशासन समिति अध्यक्ष मुकेश चौधरी,सपा नेता असद पाशा,चन्दन चौहान,सुशील त्यागी ने कहा कि सभी कार्यकर्ताओं से अपील,अनुरोध व निर्देश है कि सोशल मीडिया अथवा मीडिया के माध्यम से सपा के किसी भी नेता के विरुद्ध कोई वक्तव्य नही देगा इसे पार्टी विरोधी कदम मानते हुए घोर अनुशासनहीनता माना जायेगा तथा ऐसे कृत्यों की जवाबदेही तय की जाएगी।
चुनाव के दौरान भी कार्यकर्ता पार्टी प्रत्याशी के प्रति अपनी ज़िम्मेदारी का निर्वहन करेंगे तथा चुनाव में जिम्मेदारी से बचने व भितरघात करने वाले कार्यकर्ताओ की भी रिपोर्ट पर अनुशासन समिति कड़ा निर्णय लेगी।

 

यूपी में मंडी शुल्क समाप्त कराने की मांग
मुजफ्फरनगर। दी गुड खांडसारी एंड ग्रेन मर्चेन्टस एसोसिशन की एक बैठक नवीन मंडी स्थल मे एसोसिएशन के कार्यालय में आयोजित की गई। जिसकी अध्यक्षता संजय मित्तल ने की व संचालन श्यामसिह सैनी ने किया। बैठक के दौरान सरकार से मांग की गयी कि उ.प्र.राज्य मे मंडी शुल्क को पूर्णतः समाप्त किया जाए। जैसा कि कई राज्याये विशेषकर निकटवर्ती राज्यो मे मंडी शुल्क नही है। ऐसे मे व्यापारा पडौसी राज्यो से कैसे प्रतिस्पर्धा करें। आरोपित किया कि मंडियो मे भ्रष्टाचार है। साथ ही बैठक मे सरकार द्वारा कृषि कानूनो को वापस लेने के बाद प्रदेश मे मंडी शुल्क की पुरानी व्यवस्था लागू कर दी गई है। जिससे अब मंडी के बाहर भी मंडी शुल्क लगेगा अतः इस कानून को सरकार को मंडी के बाहर व्यापारी से कडाई से पालन कराये। इस सम्बन्ध मे आपसी चर्चा हुई। मंडी के बाहर भी के व्यापारी से कडाई से पालन करायें इस सम्बन्ध मे आपसी चर्चा हुई। मंडी के बाहर भी मंडी समिति लगने से गुड माफिया सक्रिय हो गए हैं। इस सम्बन्ध मे आपसी चर्चा हुई। मंडी के बाहर भी मंडी समिति लगने से गुड माफिया सक्रिय हो गए हैं वह बाहर से ही गुड खरीदकर बाहर बेच रहे है, जिस कारण मंडियो मे गुड मे गुड की आवक कम हो गई है। सरकार से मांग की गई कि वह मंडी समिति कर्मचारियो,अधिकारियो व पुलिस को मोबाईल वैन द्वारा गुड माफियाओ को पकडने के आदेश दें। तथा सरकार द्वारा इन गुड माफियाओं पर जो 2 लाख रूपये का शमन शुल्क लगाया गया है,उल्लंघन करने पर गुड माफियाओ से वसूल करें ताकि गुड माफियाओ को बढने से रोका जा सके। मंडी समिति अपनी मोबाईल वैन को पूर्णतयाः सक्रिय करें।
बैठक मे संजय मित्तल,श्याम सिह सैनी,हरिशंकर मूंधडा,सुरेन्द्र बंसल,कृष्णचन्द चन्द मूंधडा, अशोक बंसल, हरिशंकर तायल, अनिल प्रकाश बंसल, संदीप गुप्ता, अनुज अग्रवाल, श्याम सुन्दर बेडिया, नितिन संगल आदि मौजूद रहे।

 

विभिन्न कार्यक्रमों का होगा मालवीय जयंती पर आयोजन
मुजफ्फरनगर। अखिल भारतवर्षीय ब्राहमण महासभा मुजफ्फरनगर के जिलाध्यक्ष अक्षय शर्मा ने जारी प्रेस विज्ञप्ति मे बताया कि अखिल भारतवर्षीय ब्राहमण महासभा की एक महत्वपूर्ण बैठक उनके आवास पर आयोजित हुई। जिसमे निर्णय लिया गया कि भारत रत्न पंडित मदन मोहन मालवीय जी की 160 वीं जयंति के उपलक्ष में मालवीय चौक पर स्थापित मालवीय जी की मुर्ति पर प्रातः 9 बजे माल्ल्यार्पण किया जाएगा। तथा 10 बजे प्रसाद वितरण का कार्यक्रम होगा। बैठक में मुख्य रूप से पंडित प्रद्युमन शर्मा, पंडित अजय कृष्ण शास्त्री, तरूण शर्मा, कुलदीप शर्मा, विपिन वत्स,विनोद शर्मा एवं कृष्णगोपाल शर्मा सहित समाज के गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।
इसके अलावा सर्व ब्राहमण सभा सम्पूर्ण भारत की जनपद ईकाई द्वारा पंडित मदन मोहन मालवीय जी की जयंति 25 दिसंबर को प्रातः 10 बजे समाज के 10/12 कक्षा के मेधावी छात्रो को सम्मानित करेगी। इस दौरान संगठन से जुडे कार्यकर्ता मौजूद रहे। वरिष्ठ ब्राहमण नेता पंडित उमादत्त शर्मा ने जारी प्रेस विज्ञप्ति मे अवगत कराया कि मालवीय जयंति के अवसर पर 25 दिसंबर को प्रातः 9 बजे मालवीय जी की मूर्ति पर माल्यार्पण किया जायेगा।

 

26 दिसम्बर से 5 जनवरी 2022 तक 10 दिवसीय स्टाम्प अदालत का होगा आयोजन
मुजफ्फरनगर। अपर जिला अधिकारी (वि०/रा०) अजय कुमार तिवारी ने बताया कि स्टॉम्प कलैक्टरों के न्यायालयों में लम्बित स्टाम्प कमी के वादों के त्वरित निस्तारण के लिए आयुक्त स्टॉम्प द्वारा दिये गये निर्देशो के क्रम में जनपद स्तर पर २६ दिसम्बर से ५ जनवरी २०२२ तक १० दिवसीय की स्टाम्प अदालत का आयोजन किया जायेगा।
उन्होने बताया कि आगामी माह से प्रति सप्ताह दो दिन (शुक्रवार व शनिवार) को विशेषकर स्टाम्प वादो के निस्तारण हेतु नियत कर अधिकाधिक वादो का पारस्परिक सहमति के आधार पर निस्तारण कराया जायेगा तथा निर्णयोपरान्त वादों में निहित धनराशि को नियमानुसार जमा कराया जायेगा।

मृतक की हुई पहचान
मुजफ्फरनगर। मंसूरपुर क्षेत्र में जडौदा कट पर हुए सडक हादसे मृत व्यक्ति की पहचान हो गयी है। मृतक को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में लाया गया जहां उसने दम तोड दिया। पुलिस सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया कि बुधवार देर रात्रि मंसूरपुर क्षेत्र में जडौदा कट के पास हुए सड़क हादसे में एक ५५ वर्षीय अज्ञात व्यक्ति गम्भीर रूप से घायल हो गया था, उसे उपचार हेतु जिला चिकित्सालय में लाया गया था, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया था। अस्पताल प्रशासन ने शव को मोर्चरी पर रखवाकर मामले की सूचना पुलिस को दी। सूचना पर पुलिस ने शव के कब्जे में लेकर मृतक की पहचान कराने के प्रयास किये, तो मृतक की पहचान जड़ौदा निवासी सत्यप्रकाश के रूप में हुई।

 

दो की मौत
मुजफ्फरनगर। जिला अस्पताल में उपचार के लिए लाए गए दो लोगों की मौत हो गई। पुलिस सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया कि खालापार निवासी ७० वर्षीय अफजाल को उपचार के लिए जिला अस्पताल लाया गया था, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। एक अन्य मामले में शेरपुर निवासी ७० वर्षीय ताज मोहम्मद को भी उपचार के लिए जिला अस्पताल लाया गया था, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

गश्त के दौरान दो को शराब सहित दबोचा
मुजफ्फरनगर। पुलिस ने गश्त के दौरान दो आरोपियो को अवैध शराब सहित गिरफ्तार कर उनके खिलाफ कार्यवाही सुनिश्चित की। एसएसपी अभिषेक यादव के निर्देशो के चलते जनपद मे अपराधों पर रोकथाम एवं विभिन्न मामलो मे वांछित/शामिल अभियुक्तो की गिरफ्तारी के लिए चल रहे अभियान विशेष के सीओ सिटी कुलदीप कुमार के निर्देशन में तथा इंस्पैक्टर सिविल लाइन बिजेन्द्र सिह रावत की मौजूदगी में क्षेत्र मे गश्त व चैकिंग के दौरान सब इंस्पैक्टर पवनदीप शर्मा ने मिली सूचना के आधार पर भोपा पुल के समीप से पप्पू पुत्र हफीज एवं शकील पुत्र सुक्का निवासीगण न्याजुपूरा को शराब के 45 पव्वो सहित गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपियो के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्यवाही शुरू की।

महावीर प्रसाद साहित्य सम्मान
मुजफ्फरनगर। तत्कालीन सामाजिक परिस्थितियों पर हमेशा गरिमामयी दृष्टिकोण प्रस्तुत करने वाली जिले की साहित्यकार डा. पुष्पलता अधिवक्ता को उनके सृजनात्मक लेखन के लिए आचार्य महावीर प्रसाद द्विवेदी साहित्य सम्मान से नवाजा है। उन्हें यह सम्मान दि ग्राम टुडे प्रकाशन समूह की ओर से प्रदान किया गया। समूह के समन्वय संपादक बिमलेंदु भूषण पांडेय ने डा. पुष्पलता की साहित्यिक क्षमताओं की प्रशंसा की। लिखा कि उनकी गजलों में गजल परंपरा का वह रूप दिखाई देता है, जो प्रेम विषयक है। कहीं-कहीं सामाजिक विसंगतियों का चित्रण बहुत कुछ सोचने के लिए मजबूर करता है। उन्होंने कहा कि डा. पुष्पलता की मुक्त छंद व छंद मुक्त कविताओं में भी गीत तथा छंद जैसा प्रवाह रहता है। निधन से पूर्व कुंवर बेचेन भी डा. पुष्पलता के साहित्य की मुक्त कंठ से प्रशंसा कर चुके हैं। बेचेन ने उनकी कृति एक और वैदेही तथा एक और अहिल्या जैसे प्रबंध काव्यों की प्रशंसा करते हुए विषय के प्रति उनकी जागरूकता और सूक्ष्म दृष्टि को भी अहम बताया था।
शिल्पी चडढा स्मृति सम्मान से भी नवाजी गईं-साहित्यकार डा. पुष्पलता को हाल में ही सविता चड्घ्ढा जन सेवा समिति के तत्वावधान में दिये जाने वाले शिल्पी चड्घ्ढा स्मृति सम्मान-२०२१ से भी नवाजा गया। समिति की और से डा. पुष्पलता को बच्चों को संस्कारित कैसे करें विषय पर किये गए लेखन पर सम्मानित करने की बात कही गई। दिये गए सम्मान पत्र में समिति महासचिव सविता चड्ढा ने साहित्यकार को सम्मानित करते हुए संस्था के अपने को गौरवान्वित महसूस करने की बात की थी।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15097 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two × 1 =