News
खबरें अब तक...

समाचार (Muzaffarnagar News)

पूर्व प्रधान की विवाद में हत्याMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) चरथावल थाना क्षेत्र के गांव पावटी खुर्द में सड़क निर्माण को लेकर हुए विवाद के बाद ६५ वर्षीय पूर्व प्रधान शराफत की गला दबाकर हत्या कर दी गई। देर रात हुई हत्याकांड की इस वारदात से गांव में सन्नाटा पसरा है। रंजिश को लेकर की गई हत्या के मामले में पुलिस जांच कर रही है।
हत्या का तत्कालिक कारण भले ही सड़क निर्माण को लेकर पैदा हुआ विवाद रहा। जिसके बाद आरोपित पक्ष से उसकी लाईसेंसी रिवाल्वर छीनने पर बात बढ़ी और मारपीट हो गई। इस बीच पूर्व प्रधान शराफत की गला दबाकर हत्या कर दी गई। उन्हें आनन-फानन में अस्प्ताल ले जाया गया। जिला अस्पताल में उनकी उपचार के दौरान मौत हो गई।
पिछली योजना में गांव की पावटी खुर्द की प्रधान रहीं हुस्नआरा और उनके पुत्र दानिश ने इस बार सुरक्षित सीट पर गांव के ही अजित सिंह को समर्थन देकर जीत सुनिश्चित कराई थी। अजित सिंह प्रधान गांव में सड़क निर्माण करा रहे थे। शुक्रवार देर रात सड़क निर्माण को लेकर पूर्व प्रधान शराफत तथा पूर्व प्रधान हुस्नआरा के पुत्र दानिश के बीच कहासुनी हो गई। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक पूर्व प्रधान शराफत ने सड़क ऊंची कराए जाने पर नाराजगी जाहिर की।

जिस पर उनकी बहस दानिश से हो गई। इस बीच दानिश ने अपना लाईसेंसी रिवाल्वर निकाल लिया। जिससे पूर्व प्रधान शराफत ने छीन लिया तथा पुलिस को देने को कहा। इस बात को लेकर दोनों पक्ष में मारपीट हो गई। गला दबाए जाने से पूर्व प्रधान की हालत बिगड़ गई और उन्हें जिला अस्पताल ले जाया गया। जहां उपचार के दौरान देर रात उनकी मौत हो गई।
मृतक पूर्व प्रधान शराफत तथा पूर्व प्रधान हुस्नआरा के बीच काफी दिनों से रंजिश चल रही थी। ग्राम प्रधान रहते हुस्नआरा पर निर्माण कार्यों में अनियमितता का आरोप लगा था। जिसके बाद पंचायतराज विभाग से उनके विरुद्ध ७ लाख रुपये की रिकवरी जारी हो गई थी। लेकिन पूर्व प्रधान के पुत्र दानिश ने रिकवरी को दबवा दिया था।

 

दो आरोपियों को किया गिरफ्तार
चरथावल। (Muzaffarnagar News) दो अलग-अलग स्थानों से पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर गौकशी के मुकदमे में वांछित चल रहे दो आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों को जेल भेज दिया है।चरथावल थाना प्रभारी यशपाल सिंह के नेतृत्व में उप निरीक्षक शेर सिंह ने मुखबिर की सूचना पर रोहाना तिराहे से गौकशी में वांछित चल रहे आरोपी रिजवान पुत्र खुर्शीद निवासी दधेडु कला को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।इसके अलावा उपनिरीक्षक शेर सिंह ने दधेडु बस स्टैंड से वांछित आरोपी भूरा उर्फ मुदस्सिर पुत्र कय्यूम निवासी दधेडु कला को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।पुलिस ने पकड़े गए दोनों आरोपियों को जेल भेक दिया।

 

संविदाकर्मी की हत्याMuzaffarnagar News
शाहपुर। (Muzaffarnagar News)बीती रात कुछ अज्ञात बदमाशों ने बिजली घर पर तैनात संविदाकर्मी की हत्या कर डाली। इस घटना से परिजनो मे कोहराम मच गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने पंचनामा भरकर शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया। जानकारी के अनुसार थाना क्षेत्र के निकटवर्ती गांव सौरम निवासी युवक उपेन्द्र पुत्र बिशम्बर सौरम बिजली घर पर संविदाकर्मी के रूप मे तैनात था। बताया जाता है कि देर रात बिजली घर पर पहुंचे कुछ अज्ञात बदमाशों ने धारदार हथियारों से काटकर युवक उपेन्द्र की हत्या कर दी और मौके से फरार हो गए। अल सुबह अपने खेतो पर काम करने के लिए जा रहे ग्रामीणो ने इसकी सूचना पुलिस को दी। उपेन्द्र की मौत से उसके परिजनो मे कोहराम मच गया। ग्रामीणो की सूचना से पुलिस मे हडकम्प मच गया। कुछ ही देर मे परिजन तथा कुछ अन्य ग्रामीण घटना स्थल पर पहुंच गए। पुलिस ने ग्रामीणो की मौजूदगी मे पंचनामा भरकर शव को पोस्ट मार्टम के लिए भिजवा दिया। पुलिस सूत्रो कहना है कि पोस्ट मार्टम रिर्पोट के बाद ही इस सम्बन्ध मे कुछ कहा जा सकेगा। पुलिस मामले की छानबीन मे जुट गई है।

 

एकादशी पर छबील में पिलाया शरबत
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)निर्जला एकादशी के अवसर पर व्यापारी नेता संजय मित्तल द्वारा मीठे शरबत की छबिल के कैंप का पालिका अध्यक्ष श्रीमती अंजू अग्रवाल जी द्वारा किया शुभारंभ बोली पालिका अध्यक्ष पियासे की प्यास बुझाने से बड़ा पुण्य कोई नहीं।

 

सपा की बैठक में संगठन मजबूती पर जोर
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) सपा की मासिक बैठक मे संगठन की मजबूती पर जोर दिया गया तथा कई महत्वपूर्ण बिन्दुओं पर विस्तृत चर्चा की गई। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आज महावीर चौक स्थित समाजवादी पार्टी के जिला कार्यालय पर जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी की अध्यक्षता मे पार्टी की मासिक बैठक विभिन्न मुददो पर चर्चा की गई। बैठक को सम्बोधित करते हुए जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी ने कहा कि संगठन मे ही शक्ति निहित है। अतः सभी कार्यकर्ता तथा पदाधिकारी पूरी निष्ठा के साथ पार्टी हित मे कार्य करें। उन्होंने कहा कि आज नफरत की राजनीति देश के लिए घातक साबित हो रही है। बैठक के दौरान वरिष्ठ सपा नेता सोमपाल भाटी ने भी अपने विचार रखे। सपा की मासिक मीटिंग को मुख्य रूप से सपा लोहिया वाहिनी जिला अध्यक्ष संदीप धनगर, सपा यूथ ब्रिगेड जिलाध्यक्ष राशिद मलिक, सपा व्यापार सभा जिलाध्यक्ष राहुल वर्मा, सपा मजदूर सभा जिलाध्यक्ष नासिर राणा, सपा अल्पसंख्यक सभा जिलाध्यक्ष डॉ नूर हसन सलमानी, सपा छात्र सभा जिलाध्यक्ष युसूफ गौर एडवोकेट, सपा लोहिया वाहिनी राष्ट्रीय सचिव रोहन त्यागी, सपा लोहिया वाहिनी प्रदेश सचिव डॉ इसरार अल्वी, सपा यूथ ब्रिगेड प्रदेश सचिव शमशेर मलिक, सपा नेता सत्यवीर प्रजापति, सपा महानगर महासचिव शलभ गुप्ता एडवोकेट, लोकेश कश्यप द्वारा संबोधित किया गया। मीटिंग में सपा नेता हाजी इकबाल, अन्नू कुरेशी सभासद, सपा महानगर उपाध्यक्ष दिलशाद अंसारी, नदीम राणा मुखिया,वीरेंद्र तेजियान, शादाब राणा, वसीम राणा, पंकज सैनी, नौशाद आलम सहित अनेक सपा पदाधिकारी कार्यकर्ता मौजूद रहे।

 

समाधान दिवस-समस्याओं को सुना
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) एसपी सिटी अर्पित विजयवर्गीय द्वारा समाधान दिवस के अवसर पर पुलिस अधिकारीगण के साथ थाना कोतवाली नगर पर समाधान दिवस का आयोजन किया गया। समाधान दिवस के अन्तर्गत समस्या लेकर आये लोगों की समस्याओं के बारे में ध्यानपूर्वक सुनकर उनके तत्काल निस्तारण हेतु सम्बन्धित को निर्देशित किया गया।

 

प्रभारी मंत्री का किया गया भव्य स्वागतMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) सहारनपुर मंडल के प्रभारी मन्त्री आशीष पटेल का मेरठ रोड स्थित पीडब्लूडी डाक बंगले पर पहुंचने पर भाजपा नेताओ द्वारा गर्मजोशी से स्वागत किया । पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार नई दिल्ली से चलकर आज दोपहर के वक्त मेरठ रोड स्थित पीडब्लूडी डॉक बंगले पर पहुंचने पर स्वागत किया गया। भाजपा जिलाध्यक्ष विजय शुक्ला,केन्द्रीय राज्यमंत्री डा.संजीव बालियान, भाजपा जिला मंत्री वैभव त्यागी,श्री मोहन आदि ने जनपद के प्रभारी मंत्री आशीष पटेल का स्वागत किया। डाक बंगले पर पार्टी कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों से मुलाकात की। इस दौरान जिलाध्यक्ष विजय शुक्ला,केन्द्रीय राज्मंत्री डा.संजीव बालियान,मीडिया प्रभारी प्रवीण शर्मा, सह मीडिया प्रभारी अचिन्त मित्तल आदि पार्टी कार्यकर्ताओ व पदाधिकारियो ने मुलाकात की।

 

कला का किया सुंदर प्रदर्शनMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) महामना मालवीय इंटर कालेज के प्रांगण में आयोजित चित्रकला कार्यशाला के अंतर्गत विभिन्न माध्यमों में चित्रण एवं मूर्तिकला से संबंधित कार्य प्रतिदिन कराए जा रहे हैं इसी क्रम में मुजफ्फरनगर की मूर्तिकार सोनिया सैनी ने बाघरा ब्लाक से पधारी जानी-मानी कलाकार एवं समाजसेवी प्रिया सैनी के सहयोग से आज रेत में मोल्ड तैयार करके पी.ओ.पी. के माध्यम से ढोलक बजाती हुई एक ग्रामीण स्त्री की सुंदर प्रतिमा को मूर्त रूप प्रदान किया है जिसे सभी प्रशिक्षुकों ने बड़ी तल्लीनता के साथ देखा और सीखा,साथ ही बढ़ती गर्मी को देखते हुए आज कालेज के प्रवक्ता दिनेश कुमार शर्मा जी के द्वारा सभी कलाकारों एवं नन्हे-नन्हे बच्चों को फ्रूटी का वितरण कराया गया। इस अवसर पर जैन डिग्री कालेज की पूर्व प्रोफेसर डा रीता मोहन प्रशिक्षण लेने आए, तन्मय, प्रत्यूष सिंह, अंश धीमान, रुद्राक्ष सोहानिया, अक्ष गुप्ता, सार्थक अरोरा, अविका, प्रीति, रूबी खान, अनंता रानी,अंशुल, वंदिता मित्तल, हिमांशी, निखिल, ऐश्वर्या, मोहम्मद शाहिद हसन, मनीषा सैनी, सृष्टि, पूनम, प्रीति धीमान, श्रुति, राधिका सैनी, कनिष्का, ऋषभ पाल, अक्षय शर्मा व नित्या आदि उपस्थित रहे। कार्यशाला के व्यवस्थापक डा राजबल सैनी ने बताया कि शहर के प्रख्यात पत्रकार एवं चित्रकार संजय धीमान कार्यशाला में जल संरक्षण के ऊपर अपना डेमोंसट्रेशन देंगे। शिविर के संयोजक डा अनिल सैनी ने बताया कि शिविर में सभी नवोदित कलाकार नित- नए प्रयोगों के साथ कार्यशाला में रुचिकर कलाकृतियों का निरंतर सृजन कर रहे हैं जिसमें 10 वर्ष से लेकर 25 वर्ष तक की आयु के विद्यार्थी बड़ी लगन के साथ प्रशिक्षण ले रहे हैं। कार्यशाला में सुनील कुमार, पुनीत राठी, मानसी नामदेव एवं अर्जुन कुमार आदि का सहयोग रहा।

 

छात्र/छात्राओं ने किया कॉलेज का नाम रोशन
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)  एस.डी. कॉलेज ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज में बी0बी0ए0 तृतीय सेमेस्टर का परीक्षाफल घोषित होने के उपलक्ष मे एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें प्रथम स्थान पर आने वाली तनिष्का अग्रवाल ने 78ण्66 प्रतिशत अंक प्राप्त किये, द्वितीय स्थान वंशिका गर्ग जिसने 76ण्16 प्रतिशत व तृतीय स्थान पर आने वाली ईशिका अरोरा ने 75ण्66 प्रतिशत अंक प्राप्त किये। प्रतिभाशाली छात्र/छात्राओं ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता, अभिभावको व बी0बी0ए0 विभाग के सभी शिक्षकगणां को दिया।
प्रथम स्थान पर आने वाली तनिष्का अग्रवाल ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता व बी0बी0ए0 विभाग के सभी शिक्षकगणां को दिया। तनिष्का ने कहा कि एस.डी. मैनेजमेंन्ट में पढाई का अच्छा माहौल है। द्वितीय स्थान पर आने वाली वंशिका गर्ग ने अपनी सफलता का श्रेय भगवान को व कॉलेज में अच्छें अनुशासन को दिया। वंशिका ने कहा कि वह बैंक मेनेंजर बनना चाहती है। तृतीय स्थान पर आने वाली ईशिका अरोरा ने कहा कि मै ओर अधिक मेहनत से पढाई कर आगे प्रथम स्थान प्राप्त करने की पूरी कोशिश करूॅगी। इसी के साथ सभी प्रतिभाशाली छात्र/छात्राओं ने सभी शिक्षकगणां को अपनी कामयाबी के लिये धन्यवाद देते हुये कहा कि हमे उचित शिक्षा प्राप्त करने मे सुविधा मिली व जीवन मे आगे बढ़ने का हौसला मिला। कार्यक्रम के प्रारम्भ में कॉलेज प्राचार्य डा0 संदीप मित्तल जी ने तीनों छात्राओं को भविष्य में निरन्तर आगे बढने का आर्शीवाद दिया। उन्होने इस अवसर पर कहा कि बच्चों की मेहनत व शिक्षको का सही मार्ग दर्शन ही बच्चों का भविष्य उज्जवल बनाता हैं, हमारे कॉलेज का परीक्षाफल इस वर्ष भी पिछले वर्ष की ही तरह बहुत अच्छा रहा व उन्होने बी0बी0ए0 विभाग के विभागाध्यक्ष व सभी शिक्षकगणों को बधाई दी। इस अवसर पर विभागाध्यक्ष श्री राजीव पाल सिंह ने अपने सम्बोधन में कहा कि हमारे कॉलेज मे छात्र/छात्राओं को ओर अधिक प्रतिभागी बनाने के लिये कम्प्यूटर एवं तकनीक का सही इस्तेमाल करने के लिये विभिन्न विषयों पर सेमिनार, वेबिनार, व वर्कशॉप का आयोजन होता रहता है तथा समय-समय पर विभिन्न कम्पनियों की इंडस्ट्रियल विजिट करायी जाती है, जिससे छात्र/छात्राओं में आत्मविश्वास की भावना बनती है व उन्हे अपने बारे में भविष्य के निर्णय लेने के लिये आसानी हो जाती है, इसके अलावा छात्र/छात्रायें अपने बी0बी0ए0 के अन्तिम वर्ष में अलग-अलग कम्पनियों में ट्रेंनिग करते है जिसकी व्यवस्था भी कॉलेज के माध्यम से करायी जाती है। इस अवसर पर बी0बी0ए0 विभाग से दीपक गर्ग, डा0 अक्षय जैन, डा0 संगीता गुप्ता, मौ0 अन्जर, प्राची, पूर्वी संगल, सोनिका, शंशाक, प्रशान्त गुप्ता, विनिता चौधरी, सतीश एवं उमेश मलिक आदि शिक्षकगणों व स्टॉफ ने ऑनलाईन कार्यक्रम मे अपना प्रतिभाग किया व प्रतिभाशाली छात्र/छात्राओं को बधाई व आर्शीवाद दिया।

 

आत्मरक्षा के गुण सिखाये
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) साक्षी वेलफेयर ट्रस्ट की मुहीम के तहत आज पुलिस लाइन में बड़े भाई वेदप्रकाश के द्वारा जुडो कंराटे सिखाये जा रहे है निशुल्क केम्प के पांचवे दिन की सुरुवात हमारे धर्म गुरूजी परवीन गोयल, मनोज सैनी, डा. प्रदीप गोयल, श्रीमती ममता त्यागी ने दिप प्रज्वलित करके की। अतिथि देवो भवः अतिथियों का तिलक लगाकर व् मालायार्पण कर स्वागत किया। पुलिस लाइन में लगे इस निशुल्क केम्प की सभी ने सराहना की। इस दौरान राजू सैनी, अंकित सैनी, मंगलेश कुमार, सुमित सैनी आदि मौजूद रहे।

 

बुके भेंटकर उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार संगठन ने किया स्वागत
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार संगठन एवं भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के पदाधिकारियों द्वारा नगर में पधारे मंत्री आशीष पटेल का समस्त व्यापारियों की ओर से डाक बंगले पर बुके भेंट कर स्वागत किया गया। इस दौरान व्यापार संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष कृष्ण गोपाल मित्तल,नगर अध्यक्ष राकेश त्यागी, प्रदेश मंत्री सरदार बलविंदर सिंह, नगर वरिष्ठ महामंत्री पवन वर्मा, प्रदेश युवा उपाध्यक्ष व मंडल संयोजक व्यापार प्रकोष्ठ भाजपा तरुण मित्तल,जिला युवा अध्यक्ष कार्तिक गोयल, व्यापार प्रकोष्ठ के सुनील तायल, ब्रजकिशोर बिट्टू,आशीष तोमर, प्रवीण वर्मा, राजेश साहनी,विनय पवार, अखिलेश शर्मा,चंदन गुप्ता द्वारा मंत्री का स्वागत व अभिनंदन किया गया

 

योग शिविर में दी जानकारीMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) योग रोग ठीक करने की विधा नहीं है अपितु जो योग करता है उसको रोग नहीं होते। उक्त विचार भारतीय योग संस्थान के तत्वावधान में जीआईसी इंटर कॉलेज के फील्ड में चल रहे पांच दिवसीय पेट रोग निवारण शिविर में जिला मंत्री श्री योगेश्वर दयाल ने पेट रोग को ठीक करने में आसन और प्राणायाम की भूमिका विषय पर बोलते हुए दिए। उन्होंने बताया कि योग भारतीय ऋषि मुनियों की देन है। योग भारतीय संस्कृति की अमूल्य धरोहर है। जब व्यक्ति योगासन और प्राणायाम करता है तो उसके शरीर के सभी भीतरी अंग सक्रिय हो जाते हैं और सभी प्रणालियां अपना अपना कार्य सुचारु रुप से करने लगती है। जिससे व्यक्ति स्वस्थ और निरोगी बनता है। स्वस्थ व्यक्ति ही ईश्वर स्तुति, उपासना, प्रार्थना कर सकता है। मेहनत के द्वारा व्यक्ति अपने लक्ष्य को आसानी से पूर्ण कर लेता है।
सर्वप्रथम योगाचार्य सुरेंद्र पाल सिंह आर्य ने ओम ध्वनि और गायत्री मंत्र से योग साधना प्रारंभ कराई और उन्होंने पेट की बढ़ी हुई चर्बी को कम करने के लिए सूक्ष्म क्रियाएं कराई। उन्होंने बताया कि योगाभ्यास के साथ-साथ अपने आहार पर भी नियंत्रण करके हम अपने पेट की बढ़ी हुई चर्बी को कम कर सकते हैं। भोजन करते समय कभी भी गुस्सा व तनाव नहीं होना चाहिए। जब भी भोजन करें प्रसन्नचित होकर करें। भोजन को चबा चबा कर खाएं। भोजन करते समय टीवी अथवा मोबाइल न देखें। ऐसा करने से हमारी पाचक ग्रंथियों से उचित मात्रा में पाचक रसों का स्त्राव नहीं होता। जिससे रस ठीक नहीं बनता और उसके बाद बनने वाले रक्त, मांस, मज्जा, अस्थि , मेद और शुक्र सभी धातुएं बिगड़ जाती है और शरीर में धातु दोष पैदा हो जाते हैं।
योग शिक्षिका ज्योति ने सूर्य नमस्कार आसन कराया। इसी प्रकार भारतीय योग संस्थान के प्रशिक्षित योग शिक्षकों यज्ञ दत्त आर्य, बबीता देवी ,जिला प्रधान राज सिंह पुंडीर, क्षेत्रीय प्रधान राजीव रघुवंशी, राज मोहन गुप्ता ,डॉक्टर अमित कुमार आदि ने आसन, प्राणायाम और ध्यान कराया। कल दिनांक १२ जून २०२२ को प्रातः ६रू३० बजे पांच दिवसीय पेट रोग निवारण शिविर का समापन किया जाएगा। इस अवसर पर मुख्य रूप से डॉ जीत सिंह तोमर, सुनील तायल, राजेंद्र राठी ,अरविंद मलिक ,विपिन शर्मा ,प्रीति ,पूजा शिखा जैन आदि का विशेष योगदान रहा।

 

श्री सालासर बालाजी धाम पर मीठे शरबत की छबीलMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) श्री सालासर बालाजी धाम मुजफ्फरनगर के मुख्य सेवादार राजीव बंसल ने बताया कि श्री सालासर बालाजी धाम पर ज्येष्ठ शुक्ल निर्जला एकादशी महापर्व पर प्रातः से भव्य संकीर्तन का आयोजन किया गया।जिसके मुख्य यजमान विकास गुप्ता सपरिवार सपत्नीक (गुप्ता केटर्स) रहे। पंडित रवि गौड़ ने विधिवत पूजन अर्चना कराकर संकीर्तन वह सुन्दर काण्ड पाठ का प्रारंभ कराया। जिसमें नगर के सैकड़ों श्रृद्धालुओं ने भाग लेकर पुन्य लाभ प्राप्त किया। संकीर्तन के पश्चात् विशेष भंडारे का आयोजन किया गया जिसमें सैकड़ों श्रृद्धालुओं ने नाना प्रकार के भोग प्रसाद का आनंद प्राप्त किया। इसी के साथ प्रातः ९ः०० बजे से श्री सालासर बालाजी धाम पर मीठे शरबत की छबील का आयोजन भी किया गया। पंडित रवि गौड़ द्वारा विधिवत पूजन अर्चना कर शरबत का भोग लगाया गया। जिसमें हजारों की संख्या में राहगीरों को ठंडा मीठा शरबत पिलाया गया । आज के आयोजन में श्री सालासर बालाजी धाम के मुख्य सेवादार नीरज बंसल-आशुतोष गर्ग व राजीव बंसल तथा हिमांशु गर्ग, विपुल गर्ग, दिनेश कुमार , बृजमोहन वर्मा, युवा सेवादार वरुण गर्ग व कार्तिक गोयल, युवा सेवादार अक्षत बंसल,अभिषेक राठी ,यश गर्ग, गौरव गोयल आदि ने अपना योगदान दिया।

 

गौवंश आश्रय स्थल का निरीक्षण किया
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) पशु चिकित्सा विभाग के अधिकारियों द्वारा विकासखंड बुढ़ाना एवं शाहपुर में अस्थाई गोवंश आश्रय स्थल का निरीक्षण किया गया। जिलाधिकारी महोदय श्री चंद्र भूषण सिंह के निर्देशानुसार मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर एमपी सिंह के कुशल नेतृत्व में विकासखंड बुढ़ाना एवं शाहपुर के गोवंश आश्रय स्थलों का निरीक्षण किया गया। जिसमें डॉक्टर मंसाराम गौतम, उप मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी बुढ़ाना द्वारा ग्राम अटाली में संचालित अस्थाई गोवंश आश्रय स्थल का नियमित भ्रमण कर समस्त पशुओं का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया जिसमें सभी पशु स्वस्थ पाए गए तथा केवल एक बीमार बछड़े का उपचार किया गया। आश्रय स्थल पर पशुओं को प्रचुर मात्रा में हरा चारा उपलब्ध कराया गया, जिससे भीषण गर्मी के दृष्टिगत पशुओं को किसी प्रकार की समस्या का सामना ना करना पड़े। इसी क्रम में डॉ शरद शर्मा द्वारा अस्थाई गौशाला निजामपुर का निरीक्षण कर कौन से स्वास्थ्य का परीक्षण किया गया तथा पशुधन प्रसार अधिकारी शाहपुर श्री पंकज बालियान द्वारा काजी हाउस कमालपुर का निरीक्षण कर परजीवी की रोकथाम हेतु दवाई लगाई गई।

 

खंड विकास अधिकारी ने समस्याओं का किया निस्तारण
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) कार्यालय विकास खण्ड सदर मे खंड विकास अधिकारी द्वारा ब्लॉक दिवस का आयोजन कर जनता की समस्या का निस्तारण किया गया। शासन एवं जिलाधिकारी चन्द्रभूषण सिंह के निर्देशानुसार खण्ड विकास अधिकारी सदर डॉ० नेहा शर्मा की अध्यक्षता में विकास खंड सदर में ब्लाक दिवस का आयोजन किया गया। जिसमें खंड विकास अधिकारी सहायक, विकास अधिकारी पंचायत, समाज कल्याण, सहायक विकास अधिकारी आई०एस०बी०, अवर अभियंता एवं समस्त स्टाफ उपस्थित रहे। आज ब्लॉक दिवस मे कुल ०२ प्रकरण प्राप्त हुए, दोनो शिकायतों को मौके पर ही निस्तारण करा दिया गया।

 

हिंदू संघर्ष समिति ने लगाई छबील
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) निर्जला एकादशी के पावन पर्व पर हिंदू संघर्ष समिति द्वारा शिव चौक पर किया गया विशाल छबील का आयोजन! हिंदू संघर्ष समिति के संरक्षक सुभाष चौहान और अध्यक्ष नरेंद्र पवार सहित सभी सहयोगी दलों के पदाधिकारियों ने किया शुभारंभ! मुजफ्फरनगर केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष सुभाष चौहान, हिंदू जागरण मंच के जिलाध्यक्ष नरेंद्र पवार, अखिल भारतीय हिंदू शक्ति दल के राष्ट्रीय महासचिव अरुण प्रताप सिंह, अंतरराष्ट्रीय विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल के जिलाध्यक्ष देशराज चौहान, हिंदू महासभा के अध्यक्ष योगेंद्र, पवन मित्तल, अंजेश गुर्जर आदि मौजूद रहे!!

 

चेयरमैन ने गौशाला में की सेवा
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)पालिका अध्यक्ष श्रीमती अंजू अग्रवाल एवं उनके पति इंजीनियर अशोक अग्रवाल द्वारा नगर पालिका परिषद मुजफ्फरनगर द्वारा निर्मित गौशाला में जाकर वहां गौ माता की सेवा की और कुछ दिनों से पंखों की हो रही डिमांड को अपने निजी संसाधनों से पूरा किया और संबंधित लोगों को निर्देश दिए कि जिस चीज की भी आवश्यकता हो तुरंत मुझे बताएं।

 

निर्जला एकादशी पर छबील लगाकर पिलाया शरबत
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)निर्जला एकादशी के पर्व पर नगर में अनेक जगह छबील लगाई गयी। जहां तपती गर्मी में आने जाने वाले राहगीरों को शरबत व रूहाफजा पिलाया गया। तपती गर्मी में लोगों ने शरबत पीकर राहत महसूस की। निर्जला एकादशी के अवसर पर बृहम समर्पित बाह्मण महा सभा के सौजन्य से गांधी कालोनी स्थित लक्ष्मी नारायण मंदिर पर छबील लगाकर शरबत का वितरण किया गया। इस अवसर पर वरिष्ठ समाजसेवी पंउमादत शर्मा, राष्ट्रीय महासचिव साधूराम शर्मा, हरिमोहन शर्मा जिला अध्यक्ष सुभाष चन्द्र शर्मा, उपेन्द्र कौशिक, जयपाल शर्मा, विशाल वत्स, अशोक कुमार शर्मा, अरूण कुमार मिढ्ढा, धर्मपाल गुप्ता, रामकुमार गुप्ता, हरिओम शर्मा, वी के सक्सैना, आदेश शर्मा, आशीष कुमार, अग्रिमा गुप्ता, हरिओम कौशिक, कार्तिक अरोरा, आदि गणमान्य लोग उपस्थित थे। इस दौरान भारतीय पेंशनर मंच सिनियर सिटी जन वैलफेयर सोसाइटी का भी विशेष योगदान रहा।

 

छबील लगाकर किया गया शरबत वितरणMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) ज्येष्ठ मास के शुक्ल पक्ष निर्जला एकादशी पर जगह जगह छबील लगाकर राहगीरों को ठण्डा शरबत पिलाया गया नगर व अनैक स्थानों पर तपती धूप में जा रहे राहगीरों को रोक रोक कर शरबत पिलाया गया।
धार्मिक मान्यताओ के अनुसार निर्जला एकादशी पर किये गए दान से बहुत पूण्य प्राप्त होता है। इसी के चलते शनिवार को नगर में कई सौ स्थानों पर छबील लगाकर ठण्डे शरबत का वितरण किया गया। गुड मंडी स्थित व्यापारी नेता संजय मित्तल के प्रतिष्ठान पर मीठे शरबत का वितरण किया गया। मण्डी में आने वाले किसानों व्यापारियों व मजदूरों ने ठण्डा शरबत पिया। पालिका चेयरमैन अंजू अग्रवाल व व्यापारी नेता संजय मित्तल ने लोगों को शरबत वितरण किया इस दौरान लाला रामनिवास मित्तल सुरेन्द्र बंसल, विनोद गर्ग, राजेश गोयल, अभिषेक कुच्छल, श्याम सुंदर, अतुल जैन आदि का सहयोग रहा।
वहीं कूकड़ा स्थित राजवंश स्कूल से आगे गोरा बिल्डिंग मेटीरियल पर छबील लगाकर राहगीरों को ठण्डा शरबत वितरित किया गया। इस दौरान अमित भारद्वाज, अंशु भारद्वाज, तनिष्ठ भारद्वाज, संकित, दीपक, नितिश भारद्वाज संजू, मोनू, शुनील, काला, आदि का विशेष सहयोग रहा।
इसके अलावा एटूजेड रोड पर अवध विहार के सामने छबील का आयोजन कर शरबत वितरित किया गया। इस दौरान सुधीर चौधरी, रामप्रकाश सैनी, राजबीर सिंह, संदीप धीमान, संजय, बंसल मेडिकल स्टोर, जितेंद्र कुमार, कान्हा जी डेरी एण्ड कंफ्ेकशनरी, मोनिका सैनी, रूपक वत्स, कमलेश भारद्वाज, लवी सैनी, युग शर्मा, यशीका शर्मा आदि का विशेष सहयोग रहा।
वहीं निर्जला एकादशी के पावन पर्व पर रौनक के मालिक युवा भाजपा नेता को मंडल मोहित पाल व उनके पिताजी सुंदर पाल के द्वारा रुड़की रॉड निकट बिजली घर पर विशाल छबील का किया गया आयोजन।इसके अलावा निर्जला एकादशी के पावन पर्व पर भोपा रोड केडिया वाटिका के पास समाजसेवी वर्ग द्वारा शीतल जल और शीतल मीठा शरबत का वितरण किया गया जिसमें गुरुजी राजीव गोयल डॉ अनुराग जी सुरेंद्र मित्तल राहुल जैन प्रदीप गोयल अमित हिंदू सहित अन्य श्रद्धालुओं ने सेवा भाव करते हुए मीठे जल का वितरण किया हर हर महादेव।

 

चालक व बच्चा घायल
भोपा। (Muzaffarnagar News) कासमपुर नहर की पटरी के पास कार की टक्कर लगने से बाइक चालक व बच्चा घायल हो गया। हादसे पर एकत्रित ग्रामीणो ने दोनो घायलो के उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया। जानकारी अनुसार भोपा थाना क्षेत्र के समीपवर्ती गांव कासमपुर नगर की पटरी के पास कार की टक्कर लगने से बाइक सवार व उसका बेटा घायल हो गया। इस हादसे के बाद आरोपी कार चालक अपनी कार सहित मौके से फरार हो गया। ग्रामीणो की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने उन्हे उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया।

 

बिजली चोरी करते पकडे
मुजफ्फरनगर । (Muzaffarnagar News) बिजली विभाग टाउन हॉल, मुजफ्फरनगर की टीम द्वारा बिजली चोरों के विरुद्ध कार्यवाही करते हुए रूड़की रोड़, रामपुरी में अलग अलग स्थानो पर छापेमारी की गई, जिसमें एक मसाला चक्की सहित तीन जगहों पर चोरी पकड़ी गयी। पकड़े गए मामलो में एफआईआर की कार्यवाही की जा रही हैं।

 

आठ वर्ष पूरे होने पर बूथों पर किया जनसम्पर्क
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) केंद्र सरकार के ८ वर्ष पूर्ण होने पर संभलहेड़ा मंडल के संभलहेड़ा शक्ति केंद्र के बूथो पर संपर्क किया। ८ साल सेवा सुशासन गरीब कल्याण के लिए अंत्योदय ही मूल मंत्र केंद्र व प्रदेश सरकार की उपलब्धियों के पत्रक वितरित तथा पात्रों को सरकार द्वारा चलाई गई। योजनाओं का लाभ लेने के लिए प्रेरित किया साथ में शक्ति केंद्र संयोजक कृष्णपाल सैनी,नरेंद्र गर्ग, विपिन राजवंशी, कृष्णपाल सैनी, दुष्यंत कुमार, सुभाष पाल, अतुल कश्यप, प्रखर गर्ग, सतपाल पाल, पवन, ताराचंद मिस्त्री उपस्थित रहे ।

 

बोर्ड बैठक 18 जून को
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) नगर पालिका बोर्ड बैठक लंबे इंतजार के बाद आगामी १८ जून को होनी सुनिश्चित हुई है। बोर्ड बैठक का एजेंडा पालिकाध्यक्ष अंजू अग्रवाल व सभी सभासदों को भेज दिया गया है। आगामी १८ जून को अपराह्न २रू३० बजे पालिका के सभागार में आहूत बोर्ड बैठक में प्रस्ताव संख्या ५२४ गत बोर्ड बैठक १ नवंबर २०२१ की कार्यवाही की पुष्टि की जायेगी।
बोर्ड बैठक में कुल ११८ प्रस्ताव रखे जाने हैं, जिसमें लेखा विभाग के ६, पथ प्रकाश के ११, कर विभाग के १२, स्वास्थ्य विभाग के १९, जलकल विभाग के २३, निर्माण विभाग के ४३, वाटिका विभाग के २ व रिकॉर्ड रूम के २ प्रस्ताव शामिल हैं। बोर्ड बैठक की वीडियोग्राफी भी करायी जायेगी। इसके अलावा पालिका परिसर में स्थापित नेताजी सुभाषचंद बोस, चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा के सौंदर्यकरण कराने के फलस्वरूप इन सभी का लोकार्पण भी बोर्ड बैठक से पहले कराया जायेगा। लोकार्पण के पश्चात बोर्ड बैठक की कार्यवाही प्रारम्भ की जायेगी। बोर्ड बैठक की तैयारियां शुरू हो गयी हैं।

समाचार (Muzaffarnagar News)

News

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15162 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four − 3 =