उत्तर प्रदेश

पूर्व मंत्री Yakub Qureshi पर कार्रवाई-31 करोड़ की संपत्ति पुलिस कुर्क

Yakub Qureshi पर एक बार फिर पुलिस ने कार्रवाई का हंटर चलाया है. याकूब कुरैशी की 31 करोड़ की संपत्ति पुलिस ने कुर्क कर ली है. दरअसल, अवैध मीट प्लांट संचालन के मामले में याकूब कुरैशी को मीट माफिया घोषित किया गया. जिसके बाद उन पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है. पुलिस ने अब तक 62 करोड़ की संपत्ति कुर्क कर ली है.

बसपा शासनकाल में Yakub Qureshi की सत्ता में हनक थी, लेकिन योगी सरकार में याकूब कुरैशी के काले कारोबारों की पुलिस ने पोल खोल दी. इतना ही नहीं याकूब कुरैशी को मीट माफिया घोषित कर दिया गया और उस पर गैंगस्टर एक्ट के तहत लगातार कार्रवाई का दौर जारी है. पुलिस ने इस बार याकूब कुरैशी के अस्पताल को सील कर दिया. इसके बाद याकूब कुरैशी के स्कूल पर पुलिस ने प्रशासक नियुक्त करवा दिया. वहीं अल फहीम मिटैक्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के नाम दो प्लॉट भी थे, जिन्हें पुलिस ने कुर्क कर लिया है.

इसके अलावा एक स्कॉर्पियो समेत अन्य लग्जरी कर को भी कुर्क कर लिया गया है. मेरठ की मुंडाली पुलिस ने कुर्की की कार्रवाई को अंजाम दिया. इस बार पुलिस ने 31 करोड़ की संपत्ति को कुर्क किया. वहीं एसएसपी मेरठ रोहित सजवान की माने तो अब तक करीब 62 करोड़ की संपत्ति को कर ली गई है  और आगे भी जो सम्पत्तियां प्रकाश में आएंगे उन पर इसी तरह की कार्रवाई की जाएगी.

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 14714 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × three =