उत्तर प्रदेश

Amethi News: दलित बच्चों को अलग लाइन लगवाकर भोजन देने और मारने-पीटने का आरोप

Amethi News: बनपुरवा प्राइमरी स्कूल  की प्रधानाध्यापिका Kusum Soni पर विद्यालय में पढ़ने वाले दलित बच्चों को अलग लाइन लगवाकर एमडीएम भोजन देने और समय पर स्कूल न पहुंचने पर मारने-पीटने का आरोप है। स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों की मां किरन का कहना है कि प्रिंसिपल भेदभाव करती थीं, मारती थीं, अलग बैठाकर खाना खिलाती थीं। हम लोग छोटी जाति के थे इसलिए कुसुम सोनी मैडम ऐसा करती थीं।

इसके विपरीत बनपुरवा प्राइमरी स्कूल के कक्षा 3 के छात्र दिव्यांशु यादव ने बताया कि मैडम एक लाइन में ही बैठाकर भोजन देती हैं। यही नहीं उसने बताया कि वो मारती-पीटती भी नही हैं। स्कूल में पढ़ने वाली एक अन्य छात्रा ने बताया कि प्रिंसिपल सबको एक साथ बैठाती हैं, मारती भी नही हैं। कक्षा पांच में पढ़ने वाले एक अन्य छात्र ने भी इन्ही बातों का जिक्र किया है।

आरोपी प्रिंसिपल कुसुम सोनी ने कहा कि यह मेरे खिलाफ साजिश है। मेरे द्वारा ऐसा कुछ भी नहीं किया जाता है़। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि एक दिन पवन दुबे जो खुद को प्रधान प्रतिनिधि बताते हैं वह विद्यालय आए हुए थे। उन्होंने एमडीएम के कमरे में जाकर रसोइयों और बच्चों को बाहर निकाल कर फोटो खींच लिया। उसी को सोशल मीडिया (Social Media) पर डाल दिया। इसके खिलाफ मेरे द्वारा थाना संग्रामपुर में लिखित तहरीर दी गई थी, लेकिन उस पर कोई कार्यवाही नहीं की गई। परिणाम स्वरुप इन लोगों द्वारा मेरे खिलाफ इस तरह की साजिश रची जा रही है।

स्कूल की प्रधानाध्यापिका कुसुम सोनी ने 31 जुलाई को अमेठी ब्लॉक के खंड शिक्षा अधिकारी को एक पत्र दिया था। जिसमें उन्होंने इस बात का जिक्र किया है कि पवन नाम का एक व्यक्ति बहाने से स्कूल में आता है। वो स्वयं को प्रधान बताकर अनाप शनाप बातें करता है और स्कूल संबंधी गलत सूचनाएं विभाग में भेजता है। इस पर उनके द्वारा कोई कार्रवाई नहीx की गई। 28 सितंबर को भी प्रधानाध्यापिका ने एक शिकायती पत्र उक्त अधिकारी को दिया जिसे उन्होंने पूर्व के शिकायती पत्र की तरह ठंडे बस्ते में डाल दिया।

इस मामले में ने बीएसए अमेठी अरविंद कुमार पाठक (BSA Arvind Kumar Pathak) ने बताया कि ग्राम प्रधान द्वारा ट्विटर (Twitter) और फेसबुक (Facebook) कई जगह पर वायरल किया गया कि प्रिंसिपल द्वारा बच्चों के साथ भेदभाव किया जाता है़। 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15097 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 + 18 =