वैश्विक

नए कृषि कानूनों के विरोध में मंगलवार को अमित शाह की किसान नेताओ से चल रही वार्ता

राष्ट्रव्यापी भारत बंद के बाद 13 किसान नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करने के लिए पहुंचा. गृह मंत्री और किसान नेताओं के बीच भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद (ICAR) के गेस्ट हाउस में बातचीत जारी है.

इस बैठक में कृषि सचिव और दूसरे अधिकारी भी शामिल हुए हैं. यहां जानें पल-पल की अपडेट–

पहले ये बैठक 7 बजे होने वाली थी लेकिन बैठक आठ बजे के करीब शुरू हो सकी

– बैठक में शामिल किसान नेता रुलदू सिंह नाराज होकर वापस सिंघु लौट गए हैं. उन्होंने बताया कि सरकार हमें बैठके के लिए कंफ्यूस कर रही है. हालांकि बाकी के 12 किसान नेताओं के साथ सरकार बैठक कर रही है.

अमित शाह से बातचीत ‘शुभ संकेत’

भारत बंद के बाद भारतीय किसान यूनियन (BKU) के नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने अमित शाह के साथ बैठक को शुभ संकेत माना है. उन्होंने कहा कि तमाम किसानों के साथ हम अमित शाह से मुलाकात करेंगे.

और कृषि कानून को लेकर चल रहे मसले को सुलझने की कोशिश करेंगे. उन्होंने आगे कहा था कि हम सिंघु बॉर्डर जा रहे हैं और फिर वहां से गृह मंत्री की बैठक में जाएंगे.

5 दौर की वार्ता के बाद भी नहीं सुलझा मसला
गौरतलब है कि विज्ञान भवन में बीते शनिवार को किसान नेताओं के साथ हुई 5वें दौर की वार्ता पहले हुई थी. जिसमें मोदी सरकार के तीनों मंत्रियों नरेंद्र सिंह तोमर, पीयूष गोयल और सोम प्रकाश का मिजाज भले ही नरम रहा हो

लेकिन किसान नेता मांगों को लेकर मुखर रहे थे. यहां तक कि जब बात नहीं बनी तो किसान नेताओं ने बायकाट की चेतावनी भी दे डाली. और Yes/No का प्लेकार्ड खेला था.

किसान नेताओं ने मंत्रियों से कहा, ‘सरकार कानून वापस लेगी या नहीं, यस या नो में जवाब दीजिए अब आज बैठक में क्या नतीजा निकल कर सामने आता है

पूरे देश ही नही विदेश की नजर भी इसी पर टिकी है लोग ये जानने को आतुर है कि क्या आज किसानों के मुद्दे पर सरकार सहमति बना पाएगी

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

One thought on “नए कृषि कानूनों के विरोध में मंगलवार को अमित शाह की किसान नेताओ से चल रही वार्ता

  • Avatar Of Maria

    Nice idea, if only it worked. Constant 504 errors, just like the previous form. Alyssa Sherwynd Luce

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

17 + 10 =