उत्तर प्रदेश

Mahant Narendra Giri के बंद कमरे से मिले कैश और करोड़ों की ज्वैलरी

Mahant Narendra Giri के जिस कमरे को गुरुवार को सीबीआई की मौजूदगी में खोला गया है, उस कमरे से भारी मात्रा में कैश और ज्वैलरी बरामद हुई है. सीबीआई की टीम दोपहर लगभग दो बजे से बंद कमरे से मिले कैश ,ज्वेलरी और अन्य सामानों की लिस्ट तैयार कर रही है. मौके पर पुलिस और प्रशासन के अधिकारी भी मौजूद हैं.

Mahant Narendra Giri 20 सितंबर 2021 को मठ के गेस्ट हाउस में फंदे में लटके पाए गए थे. महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध मौत के बाद प्रयागराज पुलिस ने मठ के दो कमरों को सील किया था. एक वह कमरा, जिसमें महंत नरेंद्र गिरि का शव संदिग्ध हालत में फंदे से लटकता हुआ पाया गया था और दूसरा वह कमरा जिसमें महंत नरेंद्र गिरि रहते थे. जिस कमरे में महंत नरेंद्र गिरी का शव फंदे से लटकता पाया गया था, वह केस प्रॉपर्टी है. मुकदमे का ट्रायल अभी शुरू नहीं हुआ है. ऐसे में वह कमरा सिर्फ अदालत के आदेश से ही खोला जा सकता है. लेकिन पहली मंजिल के जिस कमरे में महंत नरेंद्र गिरि रहते थे, उसे आज खोला गया है.

Mahant Narendra Giri के बंद कमरे से मिले कैश और ज्वैलरी करोड़ों की बताई जा रही हैं. इस कार्रवाई के दौरान महंत नरेंद्र गिरि के उत्तराधिकारी महंत बलवीर गिरी भी मौजूद हैं. सीबीआई बंद कमरे से मिले सामानों को उनको सुपुर्द कर सकती है. अभी इस कार्रवाई में और वक्त लग सकता है. लेकिन इस बीच मठ के गेट को बंद कर दिया गया है.

बाहर से कोई भी व्यक्ति बिना सीबीआई की इजाजत के अंदर नहीं जा सकता है. मठ के अंदर से भी किसी व्यक्ति को बगैर इजाजत बाहर जाने की अनुमति नहीं है. सीबीआई की यह कार्रवाई अभी कई घंटे और चल सकती है.

Mahant Narendra Giri  की संदिग्ध मौत के तकरीबन एक साल बाद सीबीआई की टीम गुरुवार को फिर से सरकारी अमले के साथ प्रयागराज के श्री मठ बाघम्बरी गद्दी में पहुंची है. सीबीआई की टीम के साथ एसीएम थर्ड, एसीएम फोर्थ, तहसीलदार सदर और सीओ फोर्थ मौजूद हैं.

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15097 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five × one =