क्रिसमस की सुबह अमेरिका के नैशविल शहर में धमाका, पुलिस कर रही है जाँच

अमेरिका के टेनेसी प्रांत के नैशविल शहर में क्रिसमस की सुबह एक धमाका हुआ है.पुलिस का कहना है कि ये धमाका जानबूझकर किया गया था और इसे एक वाहन से जोड़कर देखा जा रहा है.

धमाका स्थानीय समयानुसार सुबह छह बजे के लगभग हुआ जिसके बाद सिटी सेंटर के ऊपर धुआँ उठता नज़र आया.फ़ायर डिपार्टमेंट ने बताया है कि तीन घायल लोगों को अस्पताल ले जाया गया है लेकिन किसी के भी गंभीर रूप से ज़ख़्मी होने की आशंका नहीं है.

एल्कोहल, टोबैको और फ़ायरआर्म्स ब्यूरो के जाँचकर्ता और एफ़बीआई की टीम घटनास्थल पर मौजूद है. हालाँकि धमाके की सही वजह का अब तक पता नहीं चल सका है.

आनन-फानन में हुई एक प्रेस कॉन्फ़्रेंस में पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि उन्हें सुबह छह बजे के लगभग गोली चलने की आवाज़ से जुड़ी शिकायतें मिलीं.

पुलिस प्रवक्ता ने कहा, “जब बमरोधी दस्ता घटनास्थल पर पहुँचा तो वहाँ उसे एक संदिग्ध वाहन मिला. कुछ देर बाद इस वाहन में धमाका हो गया.”

पुलिस का कहना है कि अभी ये साफ़ नहीं है कि धमाके के समय कोई वाहन में मौजूद था या नहीं.

‘ऐसा लगा जैसे बड़ा बम धमाका’

इस इलाके में रहने वाले बक मैकॉय ने बताया कि धमाके की आवाज़ से उनकी नींद खुल गई थी.उन्होंने फ़ेसबुक पर एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें दीवार से पानी और मलबा गिरता दिख रहा है. वीडियो के बैकग्राउंड में अलार्म की तेज़ आवाज़ भी सुनी जा सकती है.

उन्होंने समाचार एजेंसी एपी को बताया, “मेरी सभी खिड़कियाँ टूट गईं और शीशे के टुकड़े बगल के कमरे में बिखर गए. अगर मैं उस वक़्त वहाँ खड़ा रहता तो बहुत बुरा हो सकता था.”

मैकॉय ने कहा, “ये एक बम धमाके जैसा लगा. ये बड़ा धमाका था.”

इस इलाके से मिली तस्वीरों में देखा जा सकता है कि घरों की खिड़कियाँ टूटकर बिखरी हुई हैं, इमारतों को नुक़सान पहुँचा है और पेड़ भी गिर गए हैं.

नैशविल शहर को इसके बेहतरीन रेस्तरां और नाइटलाइफ़ के लिए जाना जाता है.शहर के मेयर जॉन कूपर ने कहा, “ऐसे लगा जैसे कोई बम ब्लास्ट हो गया हो.”इस घटना के बारे में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को जानकारी दे दी गई है और विस्तृत जानकारी का इंतज़ार है.

हाथरस कांड में बड़ा खुलासाः घूंघट के अंदर थी नकली ‘भाभी’, असलियत जान दहला देश

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6047 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published.

5 × one =