News
खबरें अब तक...

समाचार

दवा फैक्ट्री मे हुए ब्लास्ट मे महिला सहित चार लोग घायल1 News 20 |
मुजफ्फरनगर। दवा फैक्ट्री मे हुए ब्लास्ट मे महिला सहित चार लोग घायल हो गए। विस्फोट इतना जबरदस्त था कि इस हादसे मे दवा फैक्टह्नी छत भी उड गई। हादसे की जानकारी मिलते ही आसपास के लोगो सहित सैकडो लोग मौके पर एकत्रित हो गए। पुलिस ने घायलो को उपचार के लिए अस्पताल मे भर्ती कराया।
शहर कोतवाली क्षेत्र की मेरठ रोड स्थित अम्बा विहार कालोनी मे विगत कई वर्षो से रिहायशा इलाके मे चल रही एक दवा फैक्ट्री मे आज दोपहर करीब सवा बजे के करीब हुए ब्लास्ट के दौरान दवा फैक्ट्री मे काम कर रही एक महिला सहित तीन अन्य व्यक्ति घायल हो गए। डीएम आवास के ठीक पीछे स्थित इस कालोनी मे हुए ब्लास्ट से कालोनीवासियो मे हडकम्प मच गया। बताया जाता है कि ब्लास्ट इतना जबरदस्त था कि पूरी बिल्डिंग तेज धमाके के साथ गिर गई शोर शराबे की आवाज सुनकर हर कोई घटना स्थल की और दौड पडा। देखते ही देखते दर्जनो लोग तमाशबीन बन मौके पर एकत्रित हो गए। नागरिको ने इस हादसे की सूचना शहर कोतवाली पुलिस को दी। हादसे की जानकारी मिलते ही पुलिस मे हडकम्प मच गया तथा कुछ ही देर मे कोतवाली पुलिस घायलो की मदद के लिए मौके पर पहुंच गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने तुरंत ही सभी घायलो को उपचार के लिए समीप एक निजी अस्पताल मे भर्ती कराया तथा उनके विषय मे जानकारी लेने के साथ सभी घायलों के परिजनो को इसकी सूचना दी। पुलिस द्वारा घायलो के विषय मे ली गई जानकारी के अनुसार उक्त दवा फैक्ट्री मे कार्यरत घायलों के नाम अमित पुत्र सोमी निवासी बाल्मिकी बस्ती,खालापार, सागर पुत्र ओंकार सिह निवासी रामपुरी, कविता पत्नि तेजपाल सुखेडा पटटी, अरविन्द पुत्र सतपाल निवासी मौहल्ला रामपुरी शामिल हैं। पुलिस द्वारा सभी घायलो को तुरंत ही उपचार के लिए अस्पताल मे भर्ती कराया गया। हादसे की जानकारी मिलते ही परिजन भी आनन-फानन मे ही अस्पताल पहुंच गए। गनीमत यह रही कि इस हादसे मे कोई व्यक्ति हताहत नही हुआ। मौके पर पहुंचे अधिकारियो का कहना है कि मामले की छानबीन के बाद ही इस सम्बन्ध मे कुछ कहा जा सकेगा।

 

थाना समाधान दिवस में डीएम व एसएसपी ने सुनी समस्याएं
मुजफ्फरनगर। थाना समाधान दिवस पर डीएम सेल्वा कुमारी जे तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव द्वारा थाना कोतवाली नगर व सिविल लाइन पर जनसमस्याओं को सुनते हुए उनके तत्काल निस्तारण हेतु सम्बन्धित को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये। दोनों अधिकारियों ने थाना सिविल लाइन पर जनसमस्याओं सुनने के साथ ही थाने के अवागन्तुक तथा जन-शिकायत रजिस्टर का भी अवलोकन किया गया इसके साथ ही जिले के तमाम थानों में आज समाधान दिवस के मौके पर संबंधित थाना प्रभारियों के साथ अन्य अधिकारियों ने भी समस्याएं सुनकर उनके समाधान की कार्रवाई की।

 

मुजफ्फरनगर में महिला ने कचहरी परिसर में वकीलों के चेम्बर में की तोड़फोड़, कई चेम्बरों के शीशे तोड़े6 News 1 2 |
मुजफ्फरनगर। अर्ध विक्षिप्त महिला द्वारा कचहरी परिसर में अधिवक्ताओं के चेम्बरो में सुबह तोड़फोड़ की गई। इसके बाद वहां आक्रोश देखा गया।
मामला थाना सिविल लाइन क्षेत्र के कचहरी परिसर स्थित अधिवक्ताओ के चैंबर का है,जहाँ एक अज्ञात महिला ने दिन निकलते ही दर्जनों से ज्यादा अधिवक्ताओ के चैम्बरों के डंडे से शीशे तोड़ डाले,इस दौरान चैम्बरों में तोड़ फोड़ की घटना से अधिवक्ताओ में रोष उत्पन्न हो गया। घटना की सूचना मिलने पर पहुंची थाना सिविल लाइन पुलिस ने महिला को अपने हिरासत में लेकर थाने पर भिजवा दिया है। तोड़फोड़ के संबंध में अधिवक्ता तनवीर साबिर ने बताया कि दिन निकलते ही एक अज्ञात महिला ने उनके चौम्बरों के शीशे तोड़ डाले है। दर्जनों से ज्यादा चौम्बर है जिनके शीशे तोड़े गए है। वकीलों ने मांग की कि उक्त महिला के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाए। अभी तक यह मालूम नहीं हो पाया है कि उस महिला के द्वारा चौम्बरों के शीशे क्यो तोड़े गए है।वही ऐसा सुनने में आया है कि वह महिला अर्धविक्षिप्त महिला है जिसने यह तोड़फोड़ की है।

 

पुलिस ने वांछितों से कई शातिर दबौचे
मुजफ्फरनगर। थाना को0नगर पर उ0नि0 राजेन्द्र वशिष्ठ द्वारा अभि0 गाजी अबरार पुत्र मौ0 जाफर अंसारी नि0 न्याजूपुरा थाना को0नगर मु0नगर को चरथावल रोड से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 01 अदद चाकू नाजायज बरामद किया गया। वहीं थाना नई मण्डी पर उ0नि0 राजकुमार सिंह द्वारा अभि0 मंजित शर्मा पुत्र रमाकान्त शर्मा नि0 ग्राम मेघाखेडी थाना नई मण्डी मु0नगर को ग्राम नसीरपुर रोड से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 01 तमंचा मय 01 जिन्दा कारतूस 315 बोर बरामद किया गया।
मुजफ्फरनगर। थाना को0नगर पर उ0नि0 राजेन्द्र वशिष्ठ द्वारा अभि0 रिजवान पुत्र इरशाद नि0 मिमलाना रोड थाना को0नगर मु0नगर को अभि0 के मस्कन से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 480 रूपये नगद व पर्चा सटटा गत्ता पेन्सिल व 01 रेडमी मोबाईल को बरामद किया गया।
मुजफ्फरनगर। थाना नई मण्डी पर उ0नि0 शिव कुमार द्वारा वांछित अभियुक्त कृष्ण पुत्र रूले सिंह नि0 भरतिया कालोनी थाना नई मण्डी मु0नगर को रजवाहा रोड नई मण्डी मु0नगर से गिरफ्तार किया। वहीं थाना पुरकाजी पर उ0नि0 हरेन्द्र सिंह द्वारा वांछित अभियुक्त तसव्वर पुत्र दिलखुश नि0 ग्राम निरंजनपुर थाना लक्शर हरिद्वार हाल पता ग्राम कम्हैडा थाना पुरकाजी मु0नगर को कम्हैडा नहर पुल से गिरफ्तार किया गया। वहीं थाना खतौली पर उ0नि0 जितेन्द्र शर्मा द्वारा वांछित अभियुक्त जफर उर्फ सोनी पुत्र स्व0 सरफराज नि0 मौ0 गीतापुरी भूड थाना खतौली मु0नगर को रोडवेज बस स्टैण्ड खतौली से गिरफ्तार किया।

स्वेटर व मास्क का वितरण किया7 News 1 2 |
मुजफ्फरनगर। थाना सिविल लाइन क्षेत्र के सरवट स्थित कमपोजिट प्राथमिक पाठशाला में जनप्रतिनिधियों द्वारा स्कूली बच्चों को शासन के दिशा निर्देश अनुसार बेसिक शिक्षा विभाग की तरफ से स्वेटर व मास्क का वितरण किया गया वही अधिकारियों द्वारा जनप्रतिनिधियों को बुके देकर सम्मानित किया गया कार्यक्रम में सैकड़ों बच्चों को स्वेटर वितरित किए गए कार्यक्रम में जिलाध्यक्ष विजय शुक्ला, जिला उपाध्यक्ष बिजेंद्र पाल,बेसिक शिक्षा अधिकारी मायाराम ,नगर शिक्षा अधिकारी सविता डबराल सहित स्कूल के शिक्षक व शिक्षिकाएं मौजूद रहे।

 

 

छात्रों के उज्जवल भविष्य के लिए सरकारी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करवाने के लिए कोचिंग संस्थान स्थापित किया8 News 1 4 |
मुजफ्फरनगर। एक प्रयास कोचिंग प्रा. लि. मुखजीनगर दिल्ली-09 में एक प्रतिष्ठित कोचिंग संस्थान है जो विगत वर्षो से छात्रों के उज्जवल भविष्य के लिए सरकारी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करवाने के लिए स्थापित किया गया था इस दौरान बहुत ही प्रतियोगी छात्रों का सरकारी नौकरी में चयन हुआ है, जो लगातार जारी है। हाल के दिनों में कोचिंग ने यह महसूस किया है कि बहुत ही प्रतियोगी छात्र संसाधनों के अभाव में दिल्ली में आकर तैयारी करने में सक्षम नहीं है अतः कोचिंग संस्थान हंसराज, आलोक तेवतिया, एक नंदन ने यह निर्णय लिया है कि संस्थान की एक शाखा शहर मुजफ्फरनगर में स्थापित की जाये। उक्त जानकारी रूडकी रोड स्थित एक रेस्टोरेंट में पत्रकार वार्ता में दी। जिससे मुजफ्फरनगर के शहरी व ग्रामीण क्षेत्र के प्रतियोगी छात्रों को मुखर्जीनगर दिल्ली की सर्वश्रेष्ठ एवं अनुभवी टीम के निर्देशन में तैयारी करायी जाये। जिनके निरन्तर प्रयासों से लगातार कई वर्षो से एक प्रयास कोचिंग ने सफलता के कीर्तिमान स्थापित किये है। इसके परिणाम स्वरूप 25000 से अधिक विद्य़ार्थी विभिन्न सरकारी नौकरियों के पद को सुशोभित कर रहे है। हमारे आफ लाइन कक्षाओं में कई मुख्य शहरों के विद्यार्थी सरकारी नौकरियों की तैयारी कर रहे है। जब उनसे बातचीत होती है तो उन विद्यार्थियों की डिमान्ड होती है कि हमारे क्षेत्र में अच्छे कोचिंग संस्थानों का अभाव है इसी बात को ध्यान में रखते हुए हमारे संस्थान ने कई मुख्य शहरों की इंगित किया तथा उस क्रम में आज हम अपना एक कोचिंग संस्थान उत्तर प्रदेश के जिला मुजफ्फरनगर में स्थापित करने जा रहे है और हम सभी निर्देशक अध्यापक एवं सहकर्मी काफी उत्साहित एवं गौरवान्वित महसूस कर रहे है। इसके लिए एक प्रयास मुजफ्फरनगर जिले के संस्थान के लिए काफी अनुभवी व समाज हित में कार्य करने वाली एक सुलझी हुई महिला पंकिल चौधरी पूर्व उपप्रधानाचार्य को निदेशक पद की जिम्मेदारी दी है। जिससे जनपद के सभी विद्यार्थियों को सही एवं सुचारू रूप से मार्ग दर्शन प्राप्त हो सके। एक प्रयास की सम्पूर्ण टीम मुजफ्फरनगर वासियों से वादा करती है हि हम अपने विद्यार्थियों के लगातार सफलताओं के क्रम को मुजफ्फरनगर में जारी रखेंगे।

स्कूटी सवार छात्रा को टक्कर मारी, घायल
मुजफ्फरनगर। जिले के थाना सिविल लाइन क्षेत्र के एमडीए भवन के सामने रोडवेज बस की टक्कर से सड़क पार कर रही राणा पब्लिक स्कूल की स्कूटी सवार छात्रा को टक्कर मार दी। छात्रा की हालत गम्भीर है। राह चलते लोगों ने घायल छात्रा को प्राथमिक चिकित्सा के लिये भेजा। मौके पर भारी भीड़ जमा हो गयी। रोडवेज चालक बस लेकर फरार हो गया।

जिला बार संघ ने कचहरी में जुलूस निकालकर डीएम कार्यालय पर प्रदर्शन किया11 News 11 |
मुजफ्फरनगर। एटा जनपद में एक अधिवक्ता के घर पर जाकर मारपीट करने और वीडियो वायरल किये जाने के मामले को लेकर आज जिला बार संघ ने कचहरी में जुलूस निकालकर डीएम कार्यालय पर प्रदर्शन किया। बार संघ ने मुख्यमंत्री से आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की मांग की है। शनिवार को जिला बार संघ के आह्नान पर वकीलों ने एटा जनपद की कासगंज तहसील में वरिष्ठ शासकीय अधिवक्ता राजेन्द्र शर्मा और उनके पुत्र वरूण शर्मा तथा परिवार की महिलाओं के साथ एटा पुलिस द्वारा घर में घुसकर मारपीट की गयी। पुलिस कर्मी वकीलों की वेशभूषा पहनकर आये थे। बार संघ के अध्यक्ष कलीराम और महासचिव अरूण कुमार शर्मा के नेतृत्व में वकीलों ने कचहरी में जुलूस निकाला और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की की। डीएम कार्यालय पर प्रदर्शन के उपरांत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम एक ज्ञापन एडीएम वित्त एवं राजस्व आलोक कुमार को सौंपा। इसमें बार संघ ने एटा की घटना की घोर निंदा करते हुए कहा कि इससे प्रदेश में पुलिस द्वारा अधिवक्ताओं को डराने और भय का माहौल बनाने का प्रयास किया जा रहा है।
इस घटना से मानवाधिकार का भी हनन किया जा रहा है। अध्यक्ष कलीराम ने बताया कि एटा की घटना के विरोध में आज बार संघ में नो वर्क किया गया है। मुख्यमंत्री से वकीलों ने पीड़ित अधिवक्ता के मामले में संज्ञान लेकर दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराते हुए जेल भिजवाने, पीड़ित अधिवक्ता को उचित मुआवजा दिलाने, मध्य प्रदेश की तरह ही यूपी में अधिवक्ता सुरक्षा कानून पारित कर लागू कराने की मांग की है। प्रदर्शन में मुख्य रूप से कलीराम, अरूण कुमार शर्मा, नसीम हैदर काजमी, प्रदीप कुमार मलिक सहित अन्य अधिवक्ता मौजूद रहे।

 

जिला पंचायत का सम्मान समारोह का आयोजन12 News 1 2 |
मुजफ्फरनगर। जिला पंचायत का कार्यकाल समाप्त होते ही आज मेरठ रोड स्थित एक रेस्टोरेंट में जिला पंचायत का सम्मान समारोह आयोजित किया गया। जिसमें केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान, विधायक विक्रम सैनी, प्रमोद ऊटवाल, मंत्री विजय कश्यप, विधायक उमेश मलिक, जिला पंचायत की चेयरमैन अांचल तोमर, अर्जुन तोमर, पूर्व अपर मुख्य अधिकारी श्रीमती नूतन शर्मा, पूर्व प्रशासनिक अधिकारी राकेश शर्मा के अलावा जिला पंचायत के सभी सदस्य व ठेकेदार उपस्थित हुए। इसका संचालन जिला पंचायत के स्टेनों अक्षय शर्मा ने किया। कार्यक्रम में जिला पंचायत से जुड़े सदस्यों, ठेकेदारों, अधिकारियों व कर्मचारियों को प्रशस्ति पत्र एवं स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया और उन्हे फूल मालाएं पहनायी गयी। इस कार्यक्रम में सेवानिवृत्त होने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों के सफल कार्यकाल पर भी प्रकाश डाला गया। अपर मुख्य अधिकारी जितेंद्र कुमार, वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी नरेंद्र शर्मा बडे बाबू एजाज सिद्दीकी, भाजपा जिलाध्यक्ष विजय शुक्ला ने भी अपने अपने विचार प्रकट किये। कार्यक्रम में शामली के जिला पंचायत अध्यक्ष एवं समाजसेवी प्रेमपाल सिंह की उपस्थिति उल्लेखनीय रही।

जिले के बस मालिकों ने राज्यमंत्री से मुलाकात
मुजफ्फरनगर। जिले के बस मालिकों की समस्याओं को लेकर एक प्रतिनिधिमंडल उत्तर प्रदेश के राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार कपिल देव अग्रवाल से संजय अग्रवाल के नेतृत्व में मिला। उनकी समस्या सुनने के बाद राज्यमंत्री कपिलदेव अग्रवाल ने तुरंत परिवहन मंत्री अशोक कटारिया से वार्ता कर समस्या का समाधान करने का निवेदन परिवहन मंत्री अशोक कटारिया से किया। उन्होंने उनकी समस्याओं के समाधान का आश्वासन दिया। इस पर बस मालिकों ने कपिलदेव अग्रवाल का आभार जताया।

मास्क के प्रति अभियान चलाया
मुजफ्फरनगर। कोरोना के चलते मास्क के प्रति लापरवाही को देखते हुए शासन के निर्देश पर आज अभियान चलाया गया।
थाना सिविल लाइन पुलिस ने कच्ची सड़क पर चलाया मास्क ना लगाने वालो के खिलाफ अभियान, कई के काटे चालान कई को चेतावनी देकर कड़ी कार्यवाही की चेतावनी दी।

ई-रिक्शाओ के चालान काटे
मुजफ्फरनगर। नगर कोे जाम के झाम से मुक्त कराने तथा नगर के विभिन्न बाजारो व मार्गो पर बेतरतीब तरीके से चलने वाली ई-रिक्शाओ पर आज पुलिस प्रशासन द्वारा शिकंजा कसा गया। आला अधिकारियो के निर्देश पर टै्रफिक पुलिस द्वारा नगर के शिव चौक की ओर जाने वाली ई-रिक्शाओं को यातायात पुलिस ने पकडा,मीनाक्षी चौक पर यातायात पुलिस की कार्यवाही, शिव चौक पर ईरिक्शाओं का आवागमन ंप्रतिबन्धित है। ई-रिक्शा चालकों से शपथपत्र लेकर व दोबारा शिव चौक की और ना आने की चेतावनी देकर छोडा गया। पुलिस सूत्रो का कहना है कि इस दिशा मे आगे भी अभियान जारी रहेगा।

 

प्रतियोगिता का आयोजन 16 News 1 2 |
मुजफ्फरनगर। श्रीराम कॉलेज मुजफ्फरनगर के बेसिक साइंस विभाग में महान गणितज्ञ श्रीनिवास रामानुजन के जन्मदिवस के अवसर पर राष्ट्रीय गणित दिवस् मनाया गया। इस अवसर पर विभाग के बीएससी पाठयक्रम के विद्यार्थियों के लिये प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि महाविद्यालय के निदेशक डा० आदित्य गौतम एवं डीन एकेडमिक्स डा० विनित कुमार शर्मा रहें। कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्य अतिथियों द्वारा दीप प्रज्जवलित कर किया गया। प्रतियोगिता में डा० मनोज कुमार मित्तल, डा० राहुल आर्य, डा० रीतु पुण्डीर एंव ऋषभ भारद्वाज निर्णायक मण्डल में शामिल रहे।
इस प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में बीएससी गणित संकाय के विद्यार्थियों ने बडी उत्सुकता से प्रतिभाग किया। प्रतिभागियों में विजेता के रूप में कार्तिक छाबडा, विधि तायल, मयंक चौहान, मिनल मान, प्रिया मेहरा, इफरा नाज आदि को सम्मानित किया गया।
निदेशक श्रीराम कॉलेज डा० आदित्य गौतम ने विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करते हुये गणित और उसकी हमारे जीवन में महत्ता को बताया। उन्होंने कहा कि गणित विज्ञान के साथ-साथ सभी विषयों का आधार है तथा सभी विज्ञान का पिता है और विज्ञान की कोई भी शाखा गणित के बिना अधूरी है। अंत में उन्होने डिस्कवरी, इनोवेशन और इनवेन्शन के अंतर के बारे में बताया और विभिन्न गणितज्ञो के योगदान को छात्रो से साझा करते हुए विद्यार्थियों के सुखद व उज्ज्वल भविष्य की कामना की। संकाय की विभागाध्यक्षा डा० पूजा तोमर ने अन्त में छात्र-छात्राओं का उत्साहवर्धन करते हुये सभी अतिथियों एवं सहयोगियों का धन्यवाद ज्ञापित किया। कार्यक्रम का सफल संचालन विभाग की प्रवक्ता लक्ष्मी गौर ने किया । इस अवसर पर विभाग के प्रवक्तागण डा० मनोज कुमार मित्तल, विवेक कुमार, राजदीप सहरावत, तनीशा गर्ग, अंजलि, आदि मौजूद रहे।

समाधान दिवस का आयोजन
चरथावल। चरथावल थाना चरथावल प्रांगण में माह के चौथे शनिवार के अवसर पर समाधान दिवस का आयोजन किया गया समाधान दिवस में चरथावल थाना प्रभारी धर्मेंद्र सिंह ने प्रशासनिक अधिकारियों व कर्मचारियों की मौजूदगी में फरियादियों की समस्याएं सुनते हुए उनके समाधान के लिए अधीनस्थों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

 

28 कर्मचारियों द्वारा टी0बी0/बलगम की स्क्रीनिंग/जॉच की19 News 2 |
मुजफ्फरनगर। जिला कारागार, मुजफ्फरनगर में निरूद्ध सभी बंदियों की कार्यालय, जिला क्षय रोग विभाग से 14 टीमों में 28 कर्मचारियों द्वारा टी0बी0/बलगम की स्क्रीनिंग/जॉच की गयी। उक्त टीमों द्वारा 121 बंदियों की जॉच हेतु बलगम सम्पैल लिया गया। टीम द्वारा कारागार में निरूद्ध बंदियों की कोरोना के संक्रमण की रेन्डम जॉच भी की गयी। जिसमें 76 बंदियों के आर0टी0पी0सी0आर0 एवं 71 बंदियों के ऐन्टीजन टेस्ट दोनों प्रकार से किये गये। 71 बंदियों की ऐन्टीजन टेस्ट परिणाम सभी निगेटिव प्राप्त हुये। साथ ही कारागार चिकित्सालय पर तैनात श्री शैलेन्द्र कुमार राही, फार्मासिस्ट का आर0टी0पी0सी0आर0 एवं ऐन्टीजन टेस्ट किया गया। श्री शैलेन्द्र कुमार राही, फार्मासिस्ट की ऐन्टीजन रिपोर्ट पॉजिटिव प्राप्त हुयी। इस अवसर पर वरिष्ठ परामर्शदाता डा0 चन्द्रगुप्त, जेलर श्री कमलेश सिंह, उप जेलर श्री सुरेन्द्र मोहन सिंह, श्री कैलाश नारायण शुक्ला एवं सुश्री मेघा राजपूत आदि उपस्थित रहें।

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twelve − three =