Muzaffarnagar और आसपास से प्रमुख खबरें

Muzaffarnagar News: छात्र-छात्राओं को टेबलेट वितरण कार्यक्रम आयोजित

मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) लोकवाणी सभागार में डिजीशक्ति योजना के अर्न्तगत मुख्य विकास अधिकारी की अध्यक्षता में राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण केन्द्र के छात्र-छात्राओं को टेबलेट वितरण कार्यक्रम सम्पन्न हुआ। कलैक्ट्रेट परिसर स्थित लोकवाणी सभागार में मुख्य विकास अधिकारी महोदय श्री आलोक यादव जी की अध्यक्षता में उ० प्र० शासन की महत्वकांक्षी योजना डिजीशक्ति के अर्न्तगत जनपद के अध्धयनरत छात्र-छात्राओं को स्मार्टफोनध्टैबलेट वितरण कराया जा रहा है।

जिसमें उत्तर प्रदेश प्राविधिक शिक्षा परिषद, डा० एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी, औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आई.टी.आई.), उच्च शिक्षण संस्थान, परास्नातक, उ०प्र० स्टेट मेडिकल फैकल्टी में अध्ध्यनरत अंतिम वर्ष के छात्र-छात्राओं को टेबलेट वितरण का कार्यक्रम जनपद के विभिन्न संस्थानों में आयोजित किया गया।

टेबलेट वितरण कार्यक्रम में मुख्य विकास अधिकारी महोदय ने छात्र-छात्राओं को टेबलेट वितरण किये एवं उनका मार्गदर्शन करते हुए बताया कि इस डिवाईस का उपयोग मात्र वीडियो देखने तक ही सीमित न रहें अपितु इसका उपयोग अपनी पढाई एवं कोर्स के स्तर को बढाने के लिए किया जाये।

शासन द्वारा इस डिवाईस पर प्रत्येक छात्र के विषय के अनुसार ऑनलाईन कोर्स निशुल्क उपलब्ध कराये जायेगें जिसके माध्यम से आप अपने विषय के बारे में सीमित न होकर नयी नयी तकनीकि के माध्यम से अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते है तथा सेल्फ लर्निग को बढावा देकर अपनी पढाई अच्छी तरीके से कर सकते है।

साथ ही मुख्य विकास अधिकारी ने बताया कि जनपद में १०९६० स्मार्टफोन एवं ६३२० टेबलेट प्रथम चरण में अतिंम वर्ष के छात्र-छात्राओं के लिए प्राप्त हुये थें जिन्हें संस्थाओं को वितरण हेतु उपलब्ध करा दिये गये है

जैसे जैसे शासन से डिवाईसेज प्राप्त होते रहेगें उनके वितरण का कार्य निरंतर चलता रहेगा।उक्त कार्यक्रम में मनोज दूबे, (प्रधानाचार्य राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण केन्द्र), अनुदेशक एवं अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहें।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15097 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × 3 =