खेल जगत

पीसीबी चीफ के पद से हटेंगे Najam Sethi, जका अशरफ बनेंगे नए पीसीबी अध्यक्ष

पाकिस्तान क्रिकेट में आए दिन बवाल होते रहते हैं. इन्हीं बवालों के बीच बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है. दरअसल, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चीफ Najam Sethi पीसीबी चीफ का चुनाव नहीं लड़ेंगे. सेठी ने खुद इसका खुलासा करते हुए सोशल मीडिया पर कहा कि पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के अध्यख आसिफ जरदारी और प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के बीच विवाद की वजह नहीं बनना चाहते हैं. सेठी का कार्यकाल 21 जून को समाप्त होने वाला है. नजम सेठी के बाद जका अशरफ पीसीबी के नए चीफ बन सकते हैं.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुखिया के पद से नजम सेठी का हटना तय है. उन्होंने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से खुद बताया कि ‘ सभी को सलाम! मैं आसिफ जरदारी और शहबाज शरीफ के बीच विवाद का कारण नहीं बनना चाहता. इस तरह की अस्थिरता और अनिश्चितता पीसीबी के लिए अच्छी नहीं है. इन परिस्थितियों में मैं पीसीबी अध्यक्ष पद का उम्मीदवार नहीं हूं. सभी हितधारकों को शुभकामनाएं.

 

नजम सेठी के अध्यक्ष पद से अपनी उम्मीदवारी वापस लेने के बाद जका अशरफ पीसीबी के नए अध्यक्ष बनाए जा सकते हैं. शहबाज शरीफ सरकार में मंत्री एहसान उर रहमान मजारी के अनुसार जका अशरफ पीसीबी के अध्यक्ष पद संभालेंगे. उन्होंने बताया कि नजम सेठी को बतौर पीसीबी संरक्षक के रूप में चीफ नियुक्त किया गया था. ताकि 2014 के संविधान को बहाल किया जा सके औप पीसीबी का चुनाव हो सके. सेठी के कार्यकाल को पहली ही 4 हफ्तों तक बढ़ाया गया था ऐसे में अब उनके कार्यकाल को नहीं बढ़ाया जाएगा.

नजम सेठी ने पीसीबी अध्यक्ष का पद रमीज राजा के बाद संभाला था. उनके कार्यकाल में पाकिस्तान क्रिकेट टीम का प्रदर्शन मिला जुला रहा था. उनका कार्यकाल 21 जून को समाप्त होने वाला है. आपको बता दें कि वर्ल्ड कप और एशिया कप से ठीक पहले नजम सेठी का जाना पाकिस्तान क्रिकेट पर भारी भी पड़ सकता है.  

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15176 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

14 + 8 =