उत्तर प्रदेश

शाहजहांपुर: नकली सोने के सिक्के दिखाकर ठगी करने वाला गिरोह गिरफ्तार, नकली सोना बरामद

शाहजहांपुर की पुलिस और एसओजी टीम ने एक ऐसे अंतरराज्जीय ठगों के गैंग का खुलासा किया है, जो लोगों को खुदाई में मिला सोना बताकर लोगों को नकली सोना बेच कर लाखों की ठगी करते थे।पुलिस और एसओजी की टीम ने गिरोह के छह ठगों को पकड़ा है। जिनके पास से 5 किलो नकली सोने के सिक्के और ढाई किलो का नकली सोने का हार बरामद हुआ है। पकड़ा गया ठगों के गिरोह के सदस्य गुजरात और गाजियाबाद का रहने वाले है। जिसने एक महिला गिरोह की सरगना भी है जो फरार बताई जा रही है। फिलहाल पुलिस ने सभी को जेल भेज दिया है।

शाहजहांपुर में पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है जो कि मजदूर बनकर ग्रामीण इलाकों में लोगों से ठगी किया करते थे। यह ठग लोगों से कहते थे कि वह मजदूरी किया करते हैं और कहीं पर मजदूरी में खुदाई के दौरान उनको अनमोल कीमत धातु मिली है। ग्रामीण इलाकों के सीधे-साधे लोग इन ठगों की बातों में आ जाते थे और उनसे इस धातु को खरीदने के लिए तैयार हो जाते थे। जिसका फायदा उठाकर यह ठग उनसे रुपया ऐंठ लिया करते थे और वहां से नौ दो ग्यारह हो जाया करते थे।

ऐसी ही एक ठगी का मामला जनपद शाहजहांपुर के कलान थाना क्षेत्र में सामने आया था जहां पर इन ठगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी। आज शाहजहांपुर पुलिस ने इन ठगों को रोडवेज बस स्टैंड से ठगी करते हुए गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है जिसमें एक महिला भी शामिल है। सभी ठग नोएडा और गुजरात के रहने वाले हैं। गिरोह की महिला सरगना व एक अन्य सदस्य मौका पाकर फरार हो गया है जिस को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस लगातार सक्रिय है।

 सीओ सिटी प्रवीण कुमार यादव ने बताया कि नकली सोने की ठगी का एक मामला कुछ समय पहले थाना कलान में दर्ज कराया गया था। जिसमें बताया गया कि उस व्यक्ति के पास कुछ लोग खुदाई में मिले अनमोल धातु को बेचना चाहते हैं। वह लोग गरीब हैं और अगर वह किसी सुनार के पास जाते हैं तो सुनार उनसे सोना नहीं खरीदेगा इसलिए वह काफी कम कीमत में ग्रामीणों को वह धातु बेचना चाहते हैं। ग्रामीण ठगों की बात में आ गए और उनसे वह धातु खरीदने के लिए तैयार हो गए। लेकिन ठगों ने सोना बताया था वा नकली निकला।

इस गिरोह ने उत्तर प्रदेश के कई जनपदों के ग्रामीण इलाकों में कई लोगों को ठगा है। आज जनपद शाहजहांपुर में पुलिस को सूचना मिली कि थाना कलान में ठगी करने वाले गिरोह के सदस्य शाहजहांपुर के बस स्टैंड पर ठगी की कोशिश कर रहे हैं। शाहजहांपुर की एसओजी व थाना सदर बाजार पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए 6 ठगों को गिरफ्तार कर दिया है। वहीं गिरोह का सरगना वह एक सदस्य मौका पाकर भागने में कामयाब हो गया। पुलिस का कहना है कि वह जल्द ही फरार दोनों अभियुक्तों की गिरफ्तारी कर लेग।

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

11 − 7 =