खबरें अब तक...

समाचार

२५ हजार का इनामी बदमाश दबोचा1 25 |
मुज़फ्फरनगर /खतौली। खतौली पुलिस और बाईक सवार बदमाश के बीच हुई मुठभेड। मुठभेड के दौरान पुलिस ने बाईक सवार को रुकने के लिए इशारा किया था बदमाश रुकने के बजाय पुलिस पर फायर कर भागने लगा जिसे रुकने के लिए पुलिस ने ललकारा मगर बदमाश ने पुलिस पर चलाई गोली जवाबी कार्यवाही में आत्मरक्षार्थ पुलिस ने भी चलाई गोली जिसके चलते बाईक सवार बदमाश गोली लगने से हुआ घायल पुलिस ने घेरा बन्दी करते हुए बदमाश को किया गिरफ्तार इलाज के लिए कराया अस्पताल में भर्ती मामला बीती देर रात्रि का है फलावदा रोड पर जावन कांटे के पास स्थित गांव चित्तौड़ा मोड़ पर पुलिस ने बाइक सवार युवक को रुकने का इशारा किया। मगर उसने रुकने के बजाय पुलिस पर फायरिंग की। पुलिस ने घेराबंदी कर जवाबी फायर किया। जिसके चलते बदमाश गोली लगने से घायल हो गया पुलिस ने बदमाश के पास से एक तमंचा, बाइक, कारतूस बरामद किए हैं। बताया जा रहा है कि बदमाश लूट,डकैती,आर्म्स एक्ट आदि सहित थाना शहर कोतवाली से लूट ,खतौली से ३०७ एंव बागपत के दोघट थाने से डकैती के मामले में चल रहा था वंचित जिसके ऊपर जनपद मु नगर से था रुपये २५ हजार का इनाम। पकड़े गए बदमाश ने पुलिस पूछ ताछ में अपना नाम ईमरान पुत्र नईम निवासी मौहल्ला मंडी बुढ़ाना जनपद मु नगर बताया है। पुलिस ने घायल बदमाश को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती करा दिया है।

27 जून से होगी श्रीमद्भागवत कथा 2 1 1 |
मुजफ्फरनगर। जनपद में पिछले 21 वर्षो से श्रीमद्भागवत कथा एवं भगवान श्री जगन्नाथ जी सुभद्रा जी, बलदाऊ भैयाजी की शोभायात्रा धूमधाम से निकाली जाती रही है इस वर्ष भी इस्कॉन प्रचार समिति के सौजन्य से कथा एवं रथयात्रा का आयोजन 27 जून से 3 जुलाई तक प्रतिदिन सायं 7 बजे से 10 बजे तक मेहता क्लब में किया जा रहा है और 4 जुलाई को भगवान की शोभायात्रा पूरे विश्व के साथ साथ मुजफ्फरनगर में भी निकाली जायेगी।
नई मंडी बिन्दल बाजार स्थित माता वाले मंदिर में पत्रकारों से वार्ता करते हुए इस्कान प्रचार समिति के वाइस चेयरमैन कुलवंत सिंघल उर्फ काकन, उपप्रधान मनोज खण्डेलवाल ने बताया कि 4 जुलाई को भगवान जगन्नाथ जी की रथयात्रा महोत्सव का आयोजन भव्य स्तर पर किया जायेगा। ब्रहमाण्ड पुराण में वर्णित है कि जो मनुष्य भगवान के रथ के रस्से को खींचता हे उनका प्रसाद पाता है और कीर्तन करता है उसके करोड़ों जन्मों के पाप नष्ट हो जाते है। उन्होंने बताया कि कथा स्थल पर रात्रि में भोजन प्रसाद के लिए भंडारे का भी आयोजन होगा। इस अवसर पर अजय कपूर, जगेश कपूर,लावण्डयपुरी, आकाश गुप्ता, शंशाक जेन, बलराम सिंघल, सतीश, आरसी गुप्ता आदि मौजूद रहे। इस्कान प्रचार समिति की ओर से यह व्यवस्था उपप्रधान मनोज खण्डेलवाल अपने सहयोगी के साथ देखरेख में चला रहे है।

अवैध शस्त्र फैक्ट्री चलाते दो को किया गिरफ्तार3 17 |
मुजफ्फरनगर। भयमुक्त व अपराधमुक्त समाज की स्थापना के लिए जनपद पुलिस पूरी रह से सक्रिय है। विभिन्न थाना क्षेत्रों में पुलिस टीम द्वारा कई शातिरों को मुठभेड के दौरान गिरफ्तार किया जा चुका है। जनपद पुलिस की अपराधियों के खिलाफ चल रही यह मुहिम अपराधों पर पूरी तरह रोकथाम तक जारी रहेगी। पुलिस लाइन स्थित सभागार में आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान जिला पुलिस प्रमुख सुधीर कुमार िंसंह ने पत्रकारों से वार्ता करते हुए बताया कि जनपद पुलिस द्वारा कई बड़े इनामी व शातिर बदमाशों को गिरफ्तार करने के साथ कई संगीन मामलों का खुलासा किया जा चुका है। पुलिस द्वारा लूट, हत्या व जघन्य मामलों में शामिल बदमाशों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है। एसएसपी सुधीर कुमार िंसंह ने बताया कि अपराधों पर रोकथाम व अपराधियों के खिलाफ चल रही इस मुहिम के अंतर्गत
पुलिस क्षेत्राधिकारी फुगाना सिद्धार्थ सिंह तोमर के नेतृत्व में थाना प्रभारी फुगाना सूबे सिंह को मुखबिर की सूचना मिली की हबीबपुर सीकरी में अवैध तमंचा फैक्ट्री चल रही है जिस पर थाना प्रभारी फुगाना सूबे सिंह ने उच्चाधिकारियों को अवगत करा कर मुखबिर की बताई गई जगह पर दबिश दी तो वहां तमंचा फैक्ट्री का संचालन कर रहे हैं शमशाद पुत्र महमूद निवासी हबीबपुर सीकरी थाना फुगाना को तमंचा फैक्ट्री चलाते हुए उसके घर में बने तहखाने में भारी मात्रा में कई बने अध बने देसी राइफल, देसी बंदूक, देशी मस्कट व भारी मात्रा में अवैध शस्त्र फैक्ट्री के उपकरण मौके से बरामद किए तो वही दूसरी एक और सफलता उनको मुखबिर की सूचना पर मिली मुखबिर की बताई गई हबीबपुर सीकरी में थाना प्रभारी फुगाना सुबे सिंह व उनकी टीम ने मुखबिर की बताई गई जगह पर दबिश दी तो वहां अवैध रूप से तमंचा फैक्ट्री चला रहे दिलशाद पुत्र महबूब निवासी ग्राम हबीबपुर सीकरी थाना फुगाना को गिरफ्तार कर वहां बने तहखाने से भारी मात्रा में बने व अध बने बने देसी राइफल बंदूक मस्कट आदि शस्त्र फैक्ट्री के उपकरण बरामद कर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। एसएसपी ने बताया कि अवैध तमंचा फैक्ट्री संचालक उक्त अवैध असलाह को आसपास के जनपदों में भी सप्लाई करते थे। एसएसपी सुधीर कुमार िंसंह ने तमंचा फैक्ट्री का पर्दाफाश कर भारी मात्रा में असलाह व उपकरण बरामद करने वाली पुलिस टीम में सम्मिलित पुलिसकर्मियों को पुरस्कृत करने की घोषणा भी की। बदमाशों को पकडने वाली पुलिस टीम में फुगाना थाना प्रभारी सूबे सिंह, उप निरीक्षक प्रमोद कुमार गिरि, जितेंद्र सिंह यादव, कॉस्टेबल विपिन कुमार, कॉस्टेबल संदीप कुमार, कॉस्टेबल मनोज कुमार, कॉस्टेबल जयसिंह, कॉस्टेबल अलीमुद्दीन, कॉस्टेबल गगन चौधरी, कॉस्टेबल मनीष कुमार आदि रहे। प्रेसवार्ता के दौरान एसपी देहात आलोक शर्मा, सीओ फुगाना सि़द्धार्थ तोमर, थाना प्रभारी सूबे सिंह, सब इंस्पैक्टर जितेंद्र सिंह आदि मौजूद रहे।

महिलाएं प्रधानमंत्री मातृत्व योजना का उठाये लाभः सीएमओ
मुजफ्फरनगर। प्रधानमंत्री मातृत्व योजना जो पूर्व में वर्ष 2017 से लागू है उसके लिए इस बार एक पखवाडा चलाया जा रहा है जिसमें पहली बार गर्भधारण करने वाली महिला को पांच हजार रूपये तीन किश्तों में मिलेंगे। इसके लिए आशाओं के पास उन्हे अपना पंजीकरण कराना होगा। अंतिम किश्त बच्चा पैदा होने पर एक साल के उपरांत सभी टीके लगवाने के बाद महिला को उसके खाते में उपलब्ध करायी जायेगी। उपरोक्त जानकारी देते हुए सीएमओ डा. पीएस मिश्रा ने रेड क्रास भवन में पत्रकारां को बताया कि यह सुविधा प्राईवेट नर्सिग होमों पर जांच कराने वाली महिलाओं को नहीं मिलेगी। उन्होंने बताया कि कामकाजी महिलाएं गर्भधारण करने के दौरान कुपोषित हो जाती है जिससे डर रहता है कि कहीं उनका बच्चा भी कुपोषित न हो जाये। उन्होंने यह भी बताया कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन विश्व जनसंख्या दिवस के अवसर पर दम्पत्ति सम्पर्क पखवाडा 27 जून से 10 जुलाई तक चलाया जा रहा है जबकि जनसंख्या स्थिरता पखवाडा 11 जुलाई से 24 जुलाई तक चलाया जायेगा। इन पखवाडों की थीम यह रहेगी कि परिवार नियोजना से निभाये जिम्मेदारी मां और बच्चे के पूरे स्वास्थ्य की तैयारी। उन्होंने जनपदवासियों से उपरोक्त आयोजन में सहयोग करने की अपील की और कहा कि वे इसका भरपूर लाभ उठाये। रेडक्रास भवन में आयोजित मीडिया कार्यशाला में सूचना अधिकारी डा. गीताजंलि वर्मा के अलावा डिप्टी सीएमओ वीके ओझा, वीके सिंह, एसपी अग्रवाल सहित अन्य स्वास्थ्य कर्मचारी उपस्थित थे।

सिविल लाइन थाने का सिटी मजिस्ट्रेट ने किया निरीक्षण4 16 |
मुजफ्फरनगर। सिटी मजिस्ट्रेट ने थाना सिविल लाईन का वार्षिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान सिटी मजिस्ट्रेट अतुल कुमार ने आज आज दोपहर थाना सिविल लाईन पहुंच कर थाने का वार्षिक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होने माल खाने का निरीक्षण किया एव लम्बित चल रहे प्रकरणो के यथाशीघ्र निस्तारण के निर्देश दिए। मुकदमो का सामान, गिरफ्तारी वारंट तामील, फरियादियो की सुनवाई व थाने मे दर्ज वाहन चोरी, लूट,महिला अपराध,बच्चो की गुमशुदगी, मदिरा अपराध आदि पंजिकाओ का निरीक्षण किया। उक्त सभी मामलो के जल्द से जल्द निस्तारण की बात कही। इस दौरान सिविल लाईन थाना प्रभारी नवरत्न गौतम, एस एसआई के .पी.सिह व माल खाना इंचार्ज सहित थाना स्टाफ,मौजूद रहा। थाने के वार्षिक निरीक्षण मे नगर मजिस्टै्रट अतुल कुमार ने संतोष व्यक्त किया।

चैकिंग के दौरान पकडा
मुजफ्फरनगर। नई मंडी पुलिस ने चेकिंग के दौरान एक युवक को अवैध रूप से पिस्टल रखने के आरोप में गिरफ्तार किया है। नई मंडी में चेकिंग के दौरान पुलिस ने बाइक सवार युवक को रोक लिया। तलाशी लेने पर गांधी कॉलोनी निवासी नवनीत शर्मा के पास से पिस्टल बरामद हुआ। आरोपित का अवैध रूप से पिस्टल रखने के आरोप में चालान कर दिया है।

टीम ने की छापामारी5 11 |
मुजफ्फरनगर। आला अधिकारियो के निर्देश पर विद्युत विभाग की टीम ने बिजली चोरी तथा बकाया विद्युत भुगतान आदि के संदर्भ चलाए गए अभियान विशेष से बिजली चोरो मे हडकम्प मचा रहा। विद्युत अधिकारियो की मौजूदगी मे चले इस अभियान के तहत अनेक स्थानो पर घरो के बाहर लगे बिजली के मीटरो को चैक किया गया तथा केबिल लाईन का भी निरीक्षण किया गया। जिलाधिकारी अजय शंकर पाण्डेय के निर्देशो के चलते आज दोहपर अधिशाक्षी अधिकारी विद्युत वितरण खण्ड अधिकारी नगर क्षेत्र प्रथम अवनीश कुमार के निर्देशन मे विद्युत विभाग की टीम ने पूरे दलबल के साथ नगर के मौहल्ला मल्हूपुरा व बागोवाली आदि मे सघन चैकिंग अभियान चलाया। अधिशासी अधिकारी अवनीश कुमार की मौजूदगी मे चैकिंग अभियान के दौरान घरो के बाहर लगे मीटरों व उनकी सील तथा केबिल लाईन को चैक किया गया। बताया जाता है इस दौरान कुछ स्थानो पर विद्युत चोरी के मामले संज्ञान मे आए। जिनके खिलाफ विभागीय कार्यवाही सुनिश्चित की जा रही है। क्षेत्र मे विद्युत विभाग के अधिकारियो द्वारा की गई छापामारी से मौहल्लावासियो मे हडकम्प मचा रहा।

भंडारे का 27 को होगा आयोजन
मुजफ्फरनगर। भारत विकास परिषद मुजफ्फरनगर सम्राट शाखा द्वारा दिनांक २७ जून दिन बृहस्पतिवार को भारत विकास परिषद के संस्थापक डॉ सूरज प्रकाश जी की जयन्ती के उपलक्ष्य मे विशाल भंडारे का आयोजन श्री तुलसी धाम पार्क निकट शिव चौक पर प्रात ११ बजे से होगा। इस दौरान भारत विकास परिषद के अनेक प्रान्तीय व जिला दायित्वधारियो का सानिध्य प्राप्त होगा।

नगर में चला वाहन चैकिंग अभियान8 18 |
मुजफ्फरनगर। यातायात नियमों का उल्लंघन कर वाहनों से घूमने वाले लोगों के खिलाफ यातायात व्यवस्था को सुधारने लिए शहर में सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। जिसके तहत आज बड़ी कार्रवाई की गई।
इस दौरान जो भी नियम तोड़ता मिला उस पर एक्शन लिया गया। सघन चेकिंग अभियान में खुद एसपी ट्रैफिक बी बी चौरसिया ने महावीर चौक तो ट्रैफिक इंस्पेक्टर राजेश कुमार सिंह ने बामनहेडी रामपुर चौराहे के पास खड़े होकर चालान काटे। रसूख वालों की तो छोड़िये पुलिसकर्मियों के वाहन भी नहीं छोड़े गये। यहां तक कि नेता भी चालान काटने से अपने आपको नहीं बचा पाये। आज पुलिस अधीक्षक ट्रैफिक बी बी चौरसिया के नेतृत्व में ट्रैफिक इंस्पेक्टर राजेश कुमार सिंह व ट्रैफिक पुलिसकर्मियों ने अनेकों वाहनों ई चालान किए। ट्रैफिक पुलिस चला रही इस अभियान में शहर की यातायात व्यवस्था को सुधारने के लिए एसपी ट्रैफिक बी बी चौरसिया के द्वारा अलग अलग तरीके के प्रयोग किए रहे हैं, लेकिन जाम से निजात नहीं मिल पा रही हैं इसका सबसे बड़ा कारण लोगों का यातयात नियम सुचारू रूप से पालन न करना है। इसीलिए शहरवासियों को यातायात नियमों के पालन की आदत डलवाने लिए यातायात पुलिस अभियान चला रही है।

पैदल गश्त की
बुढाना। मुज़फ्फरनगर एसएसपी सुधीर कुमार के आदेशानुसार एसपी देहात आलोक कुमार के नेतृत्व में क्षेत्राधिकारी बुढाना विजय प्रकाश बुढाना इंस्पेक्टर यशपाल सिंह, एसएसआई धर्मन्द्र व सर्किल के थानों ने चौकी इंचार्ज मय फोर्स सहित क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए कस्बे के मेन रोड से लेकर छोटा बाजार बड़ा बाजार से लेकर किया पैदल गश्त किया कावड़ मेले के नजदीक आते ही पुलिस कांवड मेले की तैयारियों में जुट गयी। जिसमे आने वाले कावड़ मेले में किसी भी तरह की कोताही बर्दाश्त नही की जाएगी ओर अपराधियो पर धरपकड़ जारी रहेगी।

बच्चों को दी श्रद्धाजंलि
मुजफ्फरनगर। दीना भाना फुले अंबेडकर संघ जिला मुजफ्फरनगर व समस्त समाज सेवी संगठनों के तत्वधान में बिहार में चमकी बुखार की भेंट चढ़ रहे नन्हे मुन्ने बच्चों को श्रद्धांजलि दी गई । श्रद्धांजलि देने में बिजेंदर,सुशील झंझोट,दीपक गहलोत, देवेंद्र ,मोहम्मद आदिल, संजीव गहलोत, राजकुमार बेनीवाल, गोपाल सुधाकर व अन्य साथियों और समाजसेवियो ने श्रद्धांजलि दी ।

मोबाइल लौटाकर पेश की ईमानदारी की मिसाल
मुज़फ्फरनगर। ईमानदारी आज भी जिंदा है को चरितार्थ करते हुए उत्तर प्रदेश के अमेठी शहर के रहने वाले रामकेवल ने युवक का २५ हजार रुपये की कीमत का मोबाइल सड़क पर मिलने पर पत्रकार को सकुशल लौटा दिया दरअसल चरथावल क्षेत्र के ताहिर त्यागी की पत्नी का सरकुलर रोड स्थित गुप्ता हॉस्पिटल में गये थे ताहिर त्यागी सुबह ८ बजे के लगभग हॉस्पिटल से निकलकर मेडिकल से बाहर दवाई लेने आ गए उसी दौरान उनका मोबाइल जेब से निकलकर सड़क पर गिर गया वही पास से गुजर रहे अमेठी के रामकेवल को यह मोबाइल मिल गया मोबाइल मिलने पर रामकेवल ने मोबाइल पर कॉल आने का इंतजार किया लगभग आधे घण्टे बाद रामकेवल ने उसकी तलाश कर उसको मोबाइल वापस लौटा दिया। मोबाइल वापस मिलने पर रामकेवल का धन्यवाद देते हुए ईमानदारी की प्रशंसा की।

साईबर अपराध को दिया अंजाम, युवक के खाते से उड़ाये 73 हजार
खतौली। ऑन लाइन ठगी करने वाले साइबर अपराधी ने एक युवक को अपनी ठगी का शिकार बनाकर इसके बैंक खाते से 73 हजार रुपये उड़ा लिये। पीडित ने थाने में तहरीर देकर कार्यवाही की मांग पुलिस से की है। आवास विकास कॉलोनी निवासी अनुपम पुत्र धर्मसिंह का कस्बे के एचडीएफसी बैंक के अपने खाते पर क्रैडिट कार्ड ले रखा है। मंगलवार को अनुपम के मोबाइल फोन पर आयी एक कॉल आयी। कॉल करने वाले ने अपना परिचय बैंक का हैड ऑफिसर होने का देकर वेरिफिकेशन के नाम पर अनुपम के क्रैडिट कार्ड का ओटीपी नम्बर मालूम कर लिया। कुछ ही देर में अनुपम के मोबाइल पर खाते से 73 हजार उड़ाये जाने का मौसेज आ गया।
सारा माजरा समझते ही अनुपम बैंक की तरफ भागा। अपने साथ हुई ठगी से बैंक मैनेजर को अवगत कराया। बैंक मैनेजर के साथ थाने जाकर अज्ञात साइबर अपराधी के विरुद्ध तहरीर देकर कार्यवाही की मांग पुलिस से की। हमेशा की तरह जाँच करने का आश्वासन देकर पुलिस ने पीडिघ्त अनुपम को थाने से चलता कर दिया। उल्लेखनीय है कि हाईटेक साइबर अपराधी आये दिन लोगों को ऑन लाईन ठगी का शिकार बना रहे हैं। जबकि हाईटेक होने का दावा करने वाली पुलिस ऑन लाइन ठगी का शिकार होने वाले पीडितों को केवल कार्यवाही करने का आश्वासन देकर थाने से चलता कर रही है।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

15 + 8 =