खबरें अब तक...

समाचार

राष्ट्रपिता को श्रद्धासुमन अर्पित किये1 20 |
मुजफ्फरनगर। नई मंडी स्थित आइडियल किड्स प्रीपरेटरी स्कूल में राष्ट्रपिता के स्मृति दिवस पर एक श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। नन्हे मुन्ने बच्चों ने प्यारे बापू के छाया चित्र के समक्ष अपने श्रद्धा सुमन अर्पित किए। प्यारे बापू की प्रिय धनु रघुपति राघव का पाठ किया गया। नन्हे मुन्नों ने तीन बंदर बनकर बुरा मत कहो, बुरा मत सुनो, बुरा मत देखो का पाठ पढ़ाया एवम दांडी यात्रा का सफल मंचन किया। इसके अलावा बच्चों ने साबरमती के संत तूने कर दिया कमाल, माटी पुकारे तुझे आ रे प्रस्तुति के द्वारा अपने प्यारे बापू को याद किया। इस अवसर पर बच्चों को गांधी आश्रम भी ले जाया गया। आइडियल किडस के निर्देशक पी.के.जैन ने नन्हे मुन्नों को राष्ट्रपिता से परिचित कराया एवं सत्य अहिंसा के मार्ग पर चलने की प्रेरणा दी। इंचार्ज नीता अग्रवाल ने प्यारे बापू पर आधारित कविताओं का पाठ कराया।

शहीदी दिवस पर गांधी जी को श्रदांजलि 3 15 |
मुजफ्फरनगर। जानसठ रोड स्थित किडजी प्री स्कूल के बच्चों ने शहीदी दिवस पर महात्मा गाँधीजी व देश के जांबाज शहीद सैनिकों को श्रदांजलि अर्पित की। शहीदों का दिन एक ऐसा दिन है जो देश की संप्रभुता का बचाव करने वाले सैनिकों की शहादत को सलामी देने के लिए राष्ट् द्वारा मनाया जाता है। शहीद दिवस, जो कि सर्वादय दिवस के रूप में भी जाना जाता है। यह सब जानते हैं कि महात्मा गांधी ने ब्रिटिश शासन से भारत को मुक्त करने के लिए एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। उन्होंने स्वतंत्रता प्राप्त करने के लिए शांतिपूर्ण और अहिंसा का इस्तेमाल किया। गांधीजी का निधन ३० जनवरी को हुआ था। इस दिन को शहीदी दिवस के रूप में मनाया जाता हैं। बच्चों ने अपने देशभक्तों की कुर्बानी पर २ मिनट का मौन रखा व गांधी जी की प्रतिमा पर पुष्प चढ़ाकर श्रद्धांजलि अर्पित की। स्कूल की सेन्टर हेड प्रियंका जिंदल ने बच्चों को बताया गया कि किस प्रकार ब्रिटिश सरकार से देश के बहादुर लोगों ने अपनी जान की कुर्बानी देकर देश को आजाद कराया। उन्होंने बच्चों को उनके द्वारा दी गयी कुर्बानी के बारे में बताया जिससे बच्चे उनके जीवन से कुछ सीख ले सके व उनकी तरह बहादुर बन सके। बच्चों को गांधीजी के आदर्शों के बारे में बताया गया व उन्हें अहिंसा व सत्य के रास्ते पर चलने के लिए प्रेरित किया गया। बच्चों के अभिभावक भी मौजूद रहे।

राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर सम्पन्न5 13 |
मुजफ्फरनगर। राष्ट्रीय सेवा योजना के विशेष शिविर के तृतीय दिवस का शुभारंभ प्राचार्य डॉ एस सी वार्ष्णेय एवं कार्यक्रम अधिकारी डॉ बबीता गुप्ता ने मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्वलित करके किया। इस कार्यक्रम की मुख्य अतिथि श्रीमती बीना शर्मा रही जोकि एक प्रसिद्ध समाजसेवी एवं महिला हेल्प लाइन १०९० की एसोसिएट एवं स्पेशल पुलिस ऑफिसर हैं। कार्यक्रम के दौरान मुख्य अतिथि ने महिला सशक्तिकरण पर अपने विचार रखे तथा छेड़खानी की घटना, गलत फोन कॉल, आत्म सुरक्षा के तरीकों से महाविद्यालय की छात्राओं को अवगत कराया। प्राचार्य डॉक्टर एस सी वार्ष्णेय ने भी महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए ओजस्वपूर्ण विचारों से छात्राओं का मार्गदर्शन किया। श्रीमती बीना शर्मा एसोसिएट वूमेन पावर लाइन ने अपने उद्बोधन में छात्राओं को १०९० हेल्पलाइन के संबंध में संपूर्ण जानकारी प्रदान की और उन्होंने कहा कि किसी अन्याय के खिलाफ खुलकर आवाज उठाएं चुप रहना अपराधी को बढ़ावा देना है। महाविद्यालय की छात्राओं ने भी महिला सशक्तिकरण पर अपने विचार प्रस्तुत किए। कार्यक्रम अधिकारी अधिकारी डा. बबीता गुप्ता द्वारा सभी का आभार प्रकट करते हुए धन्यवाद दिया। इस अवसर पर गौरव यादव, डा. पल्लवी गर्ग, अभिषेक गोयल, विकास कुमार, मीनाक्षी भारद्वाज, अंजलि कश्यप, राहुल मिश्रा, गीता आदि का सराहनीय योगदान रहा।

नाले निर्माण का किया निरीक्षण6 11 |
मुजफ्फरनगर। पालिका अध्यक्ष श्रीमती अंजू अग्रवाल द्वारा वार्ड नंबर २१ में ४० लाख रुपए की लागत से हो रहे नाले निर्माण का निरीक्षण किया संबंधित जेई मूलचंद एवं ठेकेदार आदेश कुमार कोपालिका अध्यक्ष द्वारा दिशा निर्देश दिए गए की आरसीसी नाले का निर्माण तथा उसे ढकने का कार्य मानकों एवं गुणवत्ता के अनुरूप कराएं नाले में स्थानीय डेरी चालकों द्वारा गोबर डाले जाने पर उन्हें सचेत करने के निर्देश दिए गए तत्पश्चात आबकारी रोड पर खराब एलईडी लाइटों को ठीक कराए जाने वाली टीम का निरीक्षण किया गया तथा टीम को निर्देशित किया गया कि रोड पर समय खराब एलईडी लाइटों को प्राथमिकता के आधार पर ठीक कराया जाना सुनिश्चित करें इसके बाद पालिका अध्यक्ष द्वारा वार्ड संख्या ३० मोहल्ला जनकपुरी का निरीक्षण किया गया कई दिनों से १६ फुट गहरी पाइपलाइन लीकेज पर हो रहे कार्य का भी निरीक्षण किया संबंधित अधिकारियों को उसे तुरंत ठीक कराने का निर्देश दिया गया इसके बाद पालिका अध्यक्ष द्वारा प्रेमपुरी एवं अस्पताल ढलान घरों का निरीक्षण किया गया जहां पर सड़कों तक कूड़ा पड़ा मिला जिस पर पालिका अध्यक्ष ने संबंधित अधिकारियों को जमकर भड़काया और उसे तुरंत साफ करने के दिशा निर्देश दिया इस अवसर पर पालिकाध्यक्ष श्रीमती अंजू अग्रवाल सभासद सुशीला देवी सेलेक चंद जे ई मूलचंद लिपिक विजेंद्र सिंह मनोज कुमार स्टेनो गोपाल त्यागी एसकेबी टो एवं अन्य लोग उपस्थित रहे।

स्वास्थ्य एवं स्वच्छता पर प्रतियोगिता
मुजफ्फरनगर। डीएवी कॉलेज में स्वास्थ्य एवं स्वच्छता पर भाषण, क्विज और पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। क्विज प्रतियोगिता में डीएवी डिग्री कॉलेज की टीम ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। दूसरा स्थान एसडी कॉलेज और तीसरा श्रीराम कॉलेज को मिला। पोस्टर मेकिंग में एसवीएम कॉलेज की रिजवाना ने प्रथम, डीएवी की सबा ने द्वितीय और डीएवी की दिव्या ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। भाषण प्रतियोगिता में छोटूराम कॉलेज की शिविका चौधरी ने पहला, श्रीराम कॉलेज की गौरवी त्यागी ने दूसरा और श्रीराम की ही श्रद्धा गुप्ता ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। प्रबंध समिति के डॉ एमके बंसल, प्राचार्य डॉ पीके गुप्ता, प्रोफेसर राधामोहन तिवारी, डॉ वरूण कुमार त्यागी ने विचार रखे। संचालन डॉ योगेश कुमार ने किया।

मुठभेड़ के दौरान किया गिरफ्तार
मुज़फ्फरनगर। थाना रतनपुरी प्रभारी एम एस गिल को मुखबिर की सूचना मिली कि कुछ बदमाश गाँव कल्याणपुर के जंगल में किसी वारदात को अंजाम देने की फ़िराक में लगे हुए हैं जिसपर थानाप्रभारी गिल ने एस आई सतेंद्र पाल व सिपाही सुभाष शर्मा व सिपाही राहुल शर्मा को मुखबिर की बताई गई जगह कल्याणपुर के जंगल मे दबिश दी तो वहाँ मौजूद बदमाशो ने पुलिस को देखते ही जानसे मारने की नीयत से पुलिस पार्टी पर गोली चला दी जिसपर पुलिस ने जानकी परवाह ना कर बदमाश को मौके से गिरफ्तार कर लिया तो उसका दूसरा साथी मोके का फायदा उठाकर भागने में सफल हो गया, पकड़ा गया बदमाश दाउद पुत्र नाजिर निवासी कल्याणपुर बताया जा रहा हैं तो वही भागने वाला बदमाश आरिफ़ पुत्र कय्यूम निवासी कल्याणपुर बताया गया पकड़े गए शातिर बदमाश पर मेरठ व मुज़फ्फरनगर में हत्या जैसे मुक़दमे भी दर्ज बताए जा रहें पकड़े गए शातिर बदमाश के कब्जे से एक तमंचा ३१५ बोर एक जिंदा कारतूस व खोका भी बरामद हुआ है तो वही दूसरी सफलता में रतनपुरी पुलिस ने गेंगरेप के आरोपी सचिन पुत्र शिवकुमार निवासी सिकंदरपुर को मुखबिर की सूचना पर गिरफ्तार कर जेल भेजा।

डीएसओ को सौंपा ज्ञापन
मुजफ्फरनगर। राशन डीलरो ने प्रदर्शन कर डीएसओ को ज्ञापन सौपा। राशन डीलरो ने राशन की दुकानो से सम्बन्धित समस्याओ के सम्बन्ध मे जिलापुर्ति अधिकारी से मिल कर उन्हे उन्हे ज्ञापन सौपा। जिसमे अवगत कराया गया कि 26 दिसम्बर 2018 को नगर क्षेत्र की दुकान बिना किसी सूचना के निस्त कर दी गई थी। ज्ञापन मे बताया गया कि कुछ दुकानदारो को हाईकोर्ट से स्टे मिल चुका है। जो साबित करता है कि राशन डीलरो पर दोष सिध अभी नही हुआ है। अतः रिक्तियां निकालना उचित नही है। इसके अलावा कुछ अन्य समस्याओं के निस्तारण की मांग को लेकर कूकडा नवीन मन्डी स्थित डीएसओ कार्यालय पर एकत्रित राशन डीलरो ने उत्तर प्रदेश व्यापार संगठन से सम्बध सस्ता गल्ला विक्र्रेता संघ के बैनर तले एकत्रित राशन डीलरो ने संगठन के अध्यक्ष कृष्ण गोपाल मित्तल व राकेश त्यागी तथा सोशल लाइफ सर्विस ऑर्गेनाइजेशन जिलाध्यक्ष रेणु वर्मा, जिला प्रभारी गीता ठाकुर एवं जिला महासचिव पिंकी चौधरी व जिला उपाध्यक्ष एवं मीडिया प्रभारी नेहा गोयल, स.बलविन्द्र सिह सल्ल आदि की मौजूदगी मे राशन डीलरो ने डीएसओ से मिल उन्हे ज्ञापन सौपा।इस दौरान राशन डीलर जितेन्द्र सिघल,प्रवीन जैन, जयपाल सिह, एजाज, मुकेश त्यागी,उषा रानी, नेहा गोयल,जाहिद, आशीष आदि राशन डीलर मौजूद रहे।

खिलाड़ियों को किया सम्मानित
मुजफ्फरनगर। जिला क्रीडा अधिकारी ने जारी प्रेस विज्ञप्ति मे अवगत कराते हुए बताया कि खेल निदेशालय उ.प्र.एवं उ.प्र.बाक्सिंग संघर के संयुक्त तत्वाधान मे 49 वीं राज्य स्तरीय जूनियर बालक बाक्सिंग प्रतियोगिता का आयोजन 27 जनवरी 2019को बुलन्द शहर मे हुआ। जिसमे सहारनपुर मण्डल के 8 बालको ने प्रतिभाग किया। जिनमे इर्तजा हसनैन स्वर्ण पदक 91 किग्रा.भार, प्रियांशु चौधरी रजत पदक 81 किग्रा., अर्चित सहारावत कास्य पदक 60 किग्रा.,सागर राठी कास्य पदक 75 किलोग्राम, प्रिंस सैनी कास्य पदक 56 किग्रा,अभी हाल ही मे प्रियांशु चौधरी सी.बी.एस.ई नेशनल मे रजत पदक प्रतिभाग किया।एस.जी.एफ.आई नेशनल प्रतिभाग किया। इर्तजा ने नोर्थ जोन स्वर्ण पदक, सी.बी.एस.ई नेशनल मे प्रतिभाग किया। इस अवसर पर संजीव चौधरी सीनियर एड.सिविल बार व मनीष शर्मा वुशू कोच, रन्जीत केसरी, हॉकी कोच, रामकुमार हैण्डबाल कोच,राजेश कुमार कनिष्ठ लिपिंक व बाक्सिंग प्रशिक्षक मुकेश कुमार आदि ने खिलाडियो को माला पहनाकर उनका स्वागत एवं उत्साह वर्धन किया।

छात्राओं ने दिखाई अपनी प्रतिभा’’
मुजफ्फरनगर। एस0डी0 कॉलेज ऑफ कॉमर्स, मुजफ्फरनगर के प्रांगण में चल रही वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता के चौथे दिन के खेल में क्रिकेट एवं लेग क्रिकेट प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। जिसमें छात्र/छात्राओं ने पूरे उत्साह के साथ प्रतिभाग किया। क्रिकेट में पुरूष वर्ग का पहला मुकाबला बी0कॉम तृतीय वर्ष व बी0ए0 तृतीय वर्ष के मध्य हुआ जिसमें बी0ए0 तृतीय वर्ष ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए बी0 कॉम तृतीय वर्ष को 08 विकेट से हराया। दूसरे मुकाबला बी0ए0 प्रथम वर्ष व बी0कॉम प्रथम वर्ष के मध्य हुआ जिसमें बी0 कॉम प्रथम वर्ष ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए बी0ए0 प्रथम वर्ष को 07 विकेट से हराया। तीसरा मुकाबले में बी0कॉम द्वितीय ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए, बी0ए0 तृतीय वर्ष को 06 विकेट से करारी मात दी। चौथे मुकाबले में बी0कॉम तृतीय वर्ष ने बी0कॉम प्रथम वर्ष को 52 रनों से हराया व प्रतियोगिता के पांचवे मुकाबले में बी0ए0 तृतीय वर्ष ने बी0कॉम प्रथम वर्ष को 13 रनों से पराजित किया। लीग क्रिकेट में महिला वर्ग का पहला मुकाबला बी0कॉम द्वितीय वर्ष व बी0कॉम तृतीय वर्ष के मध्य हुआ जिसमें बी0कॉम तृतीय वर्ष ने 10 विकेट से एकतरफा जीत हासिल की। दूसरा मुकाबला बी0कॉम प्रथम वर्ष व बी0ए0 प्रथम वर्ष के मध्य हुआ जिसमें बी0ए0 प्रथम वर्ष ने बी0कॉम प्रथम वर्ष को कांटे की टक्कर देते हुए 6 रनों से हराया। तीसरे मुकाबले में बी0ए0 प्रथम वर्ष ने बी0ए0 तृतीय वर्ष को 7 विकेट से हराया व चौथे मुकाबले में बी0कॉम प्रथम वर्ष ने बी0ए0 तृतीय वर्ष को 8 विकेट से पराजित किया। प्रतियोगिता में अम्पायर की भूमिका में अंकित धामा, आर्यन, फैजल, व अर्चित एवं स्कोरर की भूमिका में संकेत जैन, अभिनव व राघव रहे। प्राचार्य डा0 सचिन गोयल जी व बी0कॉम संकाय के विभागाध्यक्ष ने सभी प्रतिभागियों का परिचय लिया और उन्हें अच्छा प्रदर्शन करने की शुभकामनाएं दी। प्रतियोगिता का संचालन प्राचार्य डा0 सचिन गोयल के निर्देशन में अंकित धामा व कॉमर्स संकाय विभागाध्यक्ष डा0 दीपक मलिक ने किया, डा0 रावि जैन, डा0 नावेद अख्तर, डा0 मोहिनी पंवार, मानसी अरोरा, मोनिका कटारिया, सुकीर्ति, कुशलवीर, सौरभ शर्मा, ऐकता मित्तल, सपना, लवि चौधरी, रितिका, भुवन

गंदगी के विरोध में लद्दावाला के लोगों ने खोला मोर्चा
मुजफ्फरनगर। शहर के मोहल्ला लद्दावाला में पिछले एक सप्ताह से गंदगी के चलते अटे पड़े नाले से हो रहे जलभराव और प्राथमिक विद्यालय के पास स्थित डलावघर पर बिखरे पड़े कूड़े की समस्या को लेकर लद्दावाला और कंबलवाली गली के लोग नगरपालिका प्रशासन से टकराव के मूड में आ गए हैं। शहर के मोहल्ला लद्दावाला में स्वामी कल्याणदेव जिला अस्पताल चौराहा मार्ग पर प्राथमिक विद्यालय व सरकारी नलकूप के पास नगरपालिका का कूड़ा डलावघर है। उक्त डलावघर में बड़ी मात्रा में डाले जाने वाले कूड़े की समस्या झेल रहे मोहल्ला लद्दावाला और कंबलवाली गली के गुस्साए लोगों ने सोमवार शाम से ही डलावघर में कुर्सियां डालकर डेरा डाल दिया है। वार्ड नंबर-36 के सभासद हाजी इरफान और वार्ड-14 के सभासद हनी पाल के नेतृत्व में क्षेत्र के लोग ठंड के बावजूद रातभर डलावघर में ही जमे रहे और वहां कूड़ा लेकर आने वाले पालिका कर्मचारियों को कूड़ा डालने से रोक दिया। इसके साथ ही लोगों ने डलावघर के भीतर से जिला अस्पताल चौराहे तक जा रहे नाले के ऊपर पड़े सेल्फ को साफ कर वहां से वैकल्पिक मार्ग खोलते हुए यहां अघोषित वन-वे भी बना दिया। गुस्साए लोगों ने नगरपालिका प्रशासन को आड़े हाथ लेते हुए किसी भी कीमत पर यहां कूड़ा नहीं डलने देने की बात कहते हुए जिला अस्पताल के पास स्थित एक अन्य डलावघर का इस्तेमाल किए जाने की बात कही है। उधर, पालिका के सफाईकर्मी दूसरा डलावघर दूर होने की बात कहते हुए अन्य स्थान पर कूड़ा लेकर जाने में अधिक समय और अतिरिक्त श्रम लगने का दावा करते हुए इससे इंकार कर रहे हैं, जिसे लेकर लोगों व पालिका प्रशासन के बीच टकराव के हालात उत्पन्न हो रहे हैं।
नए वैकल्पिक मार्ग से सुलझी जाम की समस्या-मोहल्ला लद्दावाला से जिला अस्पताल तक आने वाले मुख्य मार्ग पर छोटे-बड़े वाहनों का काफी अधिक दबाव रहता है, जिससे यहां अक्सर जाम की समस्या रहती है। क्षेत्रीय लोगों ने डलावघर में कूड़ा डलना बंद कर यहां से नाले के ऊपर बने सेल्फ साफ कर जिला अस्पताल तिराहे तक एक नए वैकल्पिक मार्ग का निर्माण कर डाला, जिससे क्षेत्र की जाम की समस्या भी एक झटके में ही सुलझ गई है। यदि प्रशासन चाहे तो लोगों की इस कोशिश को एक सकारात्मक रूप देकर नाले के ऊपर सड़क निर्माण कर इस वैकल्पिक मार्ग को स्थायी रूप भी दे सकता है।
कूड़ा व डलावघर है सबसे बड़ी समस्या-मोहल्ला लद्दावाला में स्थित क्षेत्र के सबसे बड़े डलावघर में करीब आधे शहर का कूड़ा डाला जाता है। रोजाना टनों कूड़ा डाले जाने के कारण वह बाहर सड़क पर आ जाता है, जिससे क्षेत्र में हर समय भयंकर बदबू रहती है। डलावघर के ठीक नीचे से बड़ा नाला गुजरता है, जो मोहल्ला लद्दावाला से होकर मिमलाना रोड से होते हुए काली नदी में जाकर गिरता है। डलावघर में अत्यधिक मात्रा में डाला जाने वाला कूड़ा नीचे से गुजरते नाले में भी गिरता है, जिससे उक्त नाला पिछले एक सप्ताह से लद्दावाला के मेन चौराहे के पास चोक हो गया है और नाले का गंदा पानी लद्दावाला की करीब आठ गलियों में भरा हुआ है, जिससे लोगों का जीवन नारकीय हो चुका है। नगरपालिका के स्वास्थ्य अधिकारी डॉ रविंद्र राठी का कहना है कि कूड़ा डलावघर की समस्या का कोई न कोई समाधान निकाल लिया जाएगा। लद्दावाला में चोक हुए नाले को खोलकर जलभराव की समस्या को भी दूर करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eighteen − 1 =