News
खबरें अब तक...

समाचार

मास्टर विजय सिंह का धरना हुआ समाप्त8 12 |
मुजफ्फरनगर। वर्तमान में जनपद शामली के अंतर्गत ग्राम पोषणा में ४००० बीघा सरकारी भूमि पर अवैध कब्जे के खिलाफ फरवरी १९९६ में शुरू हुआ आंदोलन आज मुजफ्फरनगर जिला कचहरी के प्रांगण से समाप्त हो गया है
बुधवार को जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे के आदेश पर पिछले २४ साल से धरना रात मास्टर विजय सिंह ने कचहरी परिसर से अपना धरना समाप्त कर दिया है जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे ने मामला दूसरे जनपद का होने के कारण उनको यहां से धरना समाप्त करने के लिए आदेश दिए थे क्योंकि ग्राम जसाना शामली जनपद का हिस्सा है इसलिए मुजफ्फरनगर जनपद से इसका कोई वास्ता बाकी नहीं रहा है लेकिन इसके बाद भी साल २०११ में जनपद शामली मुजफ्फरनगर से अलग होने के बाद भी मास्टर विजय सिंह जिला कचहरी में धरना रथ थे धरना स्थल से अपना सामान उठाने के बाद मास्टर विजय सिंह ने जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जैसे उनके कार्यालय में मिलने का प्रयास किया लेकिन उन्होंने मिलने से इंकार कर दिया इसके बाद मास्टर विजय सिंह शिव चौक पहुंचे वहां मीडिया से वार्ता करने के दौरान उन्होंने बताया कि अब हुए हैं दिल्ली जाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवास पर धरना देंगे

 

शराब की तस्करी करने वाले 12 शातिरों को दबोचा
मुजफ्फरनगर। एसएसपी अभिषेक यादव ने पुलिस लाइन में 1 10 | आयोजित पत्रकार वार्ता में पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि क्राइम ब्रांच टीम व शहर केतवाली पुलिस ने एक संयुक्त अभियान में एक सूचना के आधार पर कार्यवाही करते हुए देशभर मे ंशराब की तस्करी करने वाले गिरोह के बारह लोगों को गिरफ्तार किया है। एसएसपी ने बताया कि पकडे गये आरोपियों अमित पुत्र इन्द्रपाल निवासी दक्षिणी कृष्णापुरी, हितेश पुत्र सुरेंद्र निवासी बागपत, जितेंद्र पुत्र बुद्धसिह निवासी भौराकलां हाल निवासी जाट कालोनी, नितिन उर्फ गुड्डू निवासी जौहरी बागपत, अनूप और कल्लू निवासी अंकित विहार, दिनेश कर्णवाल पुत्र प्रेमचंद निवासी बच्चन िंसह कालोनी, सोमेश निवासी धामपुर बिजनौर, सुरेश निवासी मनसरोवर दिल्ली, देवेंद्र निवासी तावली, नरेश निवासी दौराला, विजयपाल निवासी रामलीला टिल्ला, बबलू निवासी बरवाला शाहपुर है। इनके दो साथी मौके से भागने में सफल हो गये। एसएसपी ने बताया कि पकडे गये आरोपियों के कब्जे से एक स्कार्पियो कार, एक वैगनआर कार, एक आल्ओ कार व एक डिस्कवर बाइक के अलावा करीब एक करोड रूपये मूल्य के विभिन्न कम्पनियों के रैपर, ढक्कन, होलोग्राम व शराब बरामद हुई हैं एसएसपी ने बताया कि उक्त लोग हरियाणा से शराब तस्करी कर लाते थे और अपने घर के बेसमेंट में उनके रैपर और ढक्कन हटाकर अन्य कम्पनियों के रैपर व ढक्कन लगाकर विभिन्न राज्यों में सप्लाई करते है। फिलहाल पुलिस इस गिरोह से जुडे अन्य लोगों के विषय में पूछताछ में जुटी है। एसएसपी ने पुलिस टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा की है। गिरफ्तार करने वाली टीम में शहर कोतवाली पुलिस व क्राइम ब्रांच टीम शामिल रही।

कांग्रेसियों ने सौंपा ज्ञापन2 12 |
मुजफ्फरनगर। कांग्रेसियो ने भाजपा विधायक द्वारा देश के पूर्व प्रधानमन्त्री स्व.पंडित जवाहर लाल नेहरू के प्रति की गई विवादित टिप्पणी के विरोध मे ज्ञापन सौपा।
जिला कांग्र्रेस कमैटी के कार्यकारी जिलाध्यक्ष मौ.तारिक कुरैशी के नेतृत्व मे कचहरी स्थित डीएम कार्यालय पहुंचे काग्रेस कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियो ने विधायक विक्रम सैनी द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री स्व पण्डित जवाहरलाल नेहरू के बारे में की गयी अशोभनिय टिप्पणी पर कार्यवाही को लेकर जिला कोंग्रेस कमेटी के कार्यकर्ताओं ने सिटी मजिस्ट्रेट अतुल कुमार को सोंपा ज्ञापन। इस दौरान सतीश गर्ग, जुनैद रऊफ, काजी सुल्तान, बिलकिश चौधरी, मौ. बिलाल, जिला कांग्रेस सेवादल के जिलाध्यक्ष सतीश शर्मा सहित अनेक पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

गोदाम में आग से अफरा तफरी
मुजफ्फरनगर। देर रात्रि रूड़की रोड पर करीम होटल के समीप एक गद्दों के गोदाम में आग लग जाने से अफरा तफरी और हड़कम्प मच गया। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग की इस घटना में लाखों रूपयों का नुकसान होने का अनुमान है। दमकल विभाग के सूत्रों ने बताया कि रूड़की रोड पर करीम होटल के पीछे अमीर अहमद की पारस होम के नाम से गोदाम है देर रात्रि अज्ञात कारणों के चलते गोदाम में आग लग जाने से अफरा तफरी मच गयी। मौके पर लोगों की भीड जुट गयी और आग लगने की सूचना पुलिस व फायर ब्रिगेड को दी गयी। सूचना मिलने पर दमकल विभाग की गाडी मौके पर पहुंची। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड व पुलिस ने वहां जमा भीड को हटाया और घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इस अग्निकांड में लाखों के नुकसान होने का अनुमान है।

टाउनहाल में भजन संध्या 21 को3 16 |
मुजफ्फरनगर। श्री श्याम परिवार सुखी परिवार समिति द्वारा 21 सितम्बर को श्याम बाबा की विशाल भजन संध्या टाउनहाल मैदान में होगी। जिसमें बाबा का विशाल दरबार लगेगा तथा कोलकत्ता से पहली बार मुजफ्फरनगर में भजन सम्राट रवि बेरीवाल व रोहित शर्मा आयेंगे।
नई मंडी रामलीला भवन में पत्रकारों से वार्ता करते हुए समिति के अध्यक्ष मनीष अग्रवाल ने बताया कि इस वर्ष यह बाबा का 17वां महोत्सव मनाया जा रहा है। आज रामलीला भवन नई मंडी में श्याम नाम की मेंहदी का उत्सव आयोजित किया गया। जिसमें लखनऊ से पधारी आकांक्षा मित्तल ने अपने भजनों से श्यामप्रेमियों को रिझाया। 19 सितम्बर को श्यामबाबा की विशाल शोभायात्रा माता वाले मंदिर नई मंडी से प्रारम्भ होकर मंडी क्षेत्र की परिक्रमा करते हुए गांधी कालोनी और शहर में पहुंचेगी और शहर की परिक्रमा के बाद टाउनहाल में समापन होगा। शोभायात्रा में एक से एक बढकर सुंदर झाकियां, घोडे, ऊट, आतिशबाजी विशेष आकृष्ण का केंद्र होंगे। 21 सितम्बर को रात्रि सात बजे से टाउनहाल मैदान में बाबा के विशाल दरबार में भजन संध्या होगी जिसमें रवि बेरीवाल, रोहित शर्मा जिम्मी व बरेली से अंजलि द्विवेदी सुंदर भजन प्रस्तुत करेंगे। प्रेसवार्ता मे मनीष अग्रवाल, विदित गुप्ता, संदीप गर्ग, जयभगवान बंसल, अचिन सागर गर्ग, विकास गोयल, राजीव गर्ग, शुभम गोयल, अर्जुन गर्ग, रिंकू गर्ग, अंकुर अग्रवाल टीटू, पीयूष मित्तल, दीपांशु गर्ग, राजकुमार जिंदल, मनीष गर्ग मोनू, अभिषेक ईलू, शुभम गुप्ता, अभिषेक तायल, हर्षित अग्रवाल, राघव श्रेय, भारत निक्की, राजीव बंसल, अचिन्त जिंदल, वंश गोयल मुख्य रूप से मौजूद रहे।

बड़ी लापरवाहीः बैंक का मेन गेट खुला छोड़ गए कर्मचारी, वीडियो वायरल होने पर हरकत में आए अधिकारी   
मुजफ्फरनगर। शहर में बैंक के कर्मचारियों की भारी लापरवाही सामने आई है। थाना सिविल लाइन क्षेत्र के रेलवे स्टेशन के सामने स्थित यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया के कर्मचारी मेन गेट का ताला खुला छोड़कर चले गए। स्थानीय लोगों द्वारा बैंक के गेट का ताला खुला देखकर वीडियो बनाकर उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया गया। लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने बैंक मैनेजर को घटना से अवगत कराया। इसके बाद बैंक मैनेजर और पुलिस टीम ने मौके का मुआयना कर बैंक के गेट को बंद कराया।
एसओ सिविल लाइन समयपाल अत्री ने बताया कि लोगों की सूचना पर मौके पर पहुंचे और देखा कि बैंक के मुख्य गेट पर ताला नहीं लगा था। इसके बाद बैंक मैनेजर मुकेश शर्मा को घर से बुलाया गया। बैंक मैनेजर ने जांच पड़ताल के बाद लिखित में दिया कि चपरासी भूलवश मुख्य गेट में ताला नहीं लगाया। और अंदर जांच पड़ताल करने के बाद किसी प्रकार का नुकसान नहीं हुआ है। नगदी सहित सारा सामान सुरक्षित है।
पुलिस ने बताया कि रात 11.30 बजे के बाद मैनेजर की मौजूदगी में गेट पर ताला लगवा दिया गया। इस मामले में बैंक के प्रबंधक के साथ ही गार्डों की भी लापरवाही से इंकार नहीं किया सकता है। यदि सोशल मीडिया पर बैंक के खुले होने की खबर वायरल नहीं हुई होती तो पुलिस और बैंक अधिकारियों को इस घटना का पता नहीं चलता। ऐसे में बदमाश किसी बड़ी घटना को आसानी से अंजाम दे सकते थे।

तीन बसों को किया सीज4 15 |
मुजफ्फरनगर। जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे व एसएसपी अभिषेक यादव के निर्देश पर एआरटीओ विनित मिश्रा ने चलाया जबरदस्त वाहन चेकिंग अभियान, एआरटीओ विनित मिश्रा ने बुढ़ाना पहुंचकर बसों की छतों पर बैठाकर सफर करवा रहें बसों के खिलाफ़ चलाया चेकिंग अभियान, सवारियों व स्कूली बच्चो से खचा खच भरी कई गाड़ीयो को किया सीज तो कई गाड़ियों के काटे चालान एआरटीओ विनित मिश्रा ने आज सवेरे मुजफ्फरनगर क्षेत्र के कस्बा बुढ़ाना पहुंचकर चेकिंग अभियान चलाकर तीन बसों को किया सीज तो वही करीब एक दर्जन वाहनों के चालान काटे, वही दूसरी ओर एआरटीओ ने हेलमेट, सीटबेल्ट ना लगाने वालों के खिलाफ़ अभियान छेड़ा हुआ हैं तथा वाहन चेकिंग से वाहन चालकों में हड़कंप मचा रहा। मुजफ्फरनगर की यातायात व्यवस्था बेहतर बनाने को एआरटीओ विनित मिश्रा ने मुजफ्फरनगर क्षेत्र के बुढ़ाना तक चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान उन्होंने यातायात नियमों के उल्लंघन पर तीन बड़े वाहनों को सीज किया और आठ वाहनों के चालान भी काटे। एआरटीओ की चेकिंग के कारण कई वाहन चालक रास्ते बदलकर गांव के संपर्क मार्गा से गंतव्य तक पहुंचे।
एआरटीओ विनित मिश्रा ने कहा कि यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले बख्शे नहीं जाएंगे।

पुलिस ने चालया मजनू धड़पकड़ अभियान
खतौली। एसएसपी अभिषेक यादव के निर्देशो के चलते बढते अपराधो पर रोकथाम व अपराधियो के खिलाफ चल रही मुहिम के तहत खतौली कोतवाली पुलिस ने आज कस्बे के सबसे व्यस्त मार्ग रेलवे रोड पर आपरेशन मजनू अभियान चलाया। उल्लेखनीय है कि रेलवे रोड के आसपास अत्यधिक कोचिंग सेंटर व स्कूल कालेज है बार – बार झगड़ो व मनचलों व आवारा युवको की यहाँ घूमने की मिलती है पुलिस को शिकायतें के चलते खतौली कोतवाली पुलिस ने यह अभियान चलाया। आज एक बार फिर खतौली पुलिस ने मजनू धड़पकड़ अभियान चलाकर कुछ शरारती तत्व के युवकों को थाने बैठा दिया। कहा कहा चला अभियान ?..-खतौली पुलिस ने सबसे पहले शिव मूर्ति,जानसठ रॉड,रेलवे रोड,सैनी नगर व आसपास के स्कूल कालेजो के पास व्यर्थ घूम रहे छात्रों व युवको को जमकर हड़काया. पुलिस को आता देख कुछ युवक अपना अड्डा यहाँ मौजूद कुछ दुकानों को बनाकर व उनकी आड़ लेकर बच निकलते है तो कुछ खान पान की दुकानों में छिप जाते है मौका देख फिर बाहर निकल पड़ते है। वही पुलिस ने कालेज के आसपास घूमने वाले मनचलो व शरारती तत्व के युवको को सख्त लहजे में चेतावनी दी है कि यदि कालेज के बाहर व आपस पास टोली बनाकर खड़े कोई भी युवक पकड़े गए तो उनके विरुद्ध सख्त दंडित कार्यवाही की जाएगी।

पुलिस व एंटी रोमियो टीम ने चलाया अभियान
मुजफ्फरनगर। एसएसपी अभिषेक यादव के निर्देश पर मंसूरपुर पुलिस व ऐंटी रोमियो टीम ने स्कूल कालेजों के आसपास मनचलों की रोकथाम के लिए पुलिस ने आज एंटी रोमियो अभियान चलाया। कई घंटे तक चले इस अभियान में बिना किसी कार्य के इधर उधर घूम रहे आवारा मनचलों की चेकिंग की गई। पुलिस व एंटी रोमियो टीम ने इस दौरान स्कूल कालेजों के पास खड़े युवकों से पूछताछ की गई। थानाप्रभारी मंसूरपुर मनोज चाहल ने बताया कि छेड़छाड़ की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए आज एंटी रोमियो टीम तैययार की गई है। जिसमें महिला कांस्टेबल, उपनिरीक्षक मशकूर अली कांस्टेबल चालक नरेश कुमार कांस्टेबल आशीष एवं कांस्टेबल आदित्य कुमार द्वारा थाना मंसूरपुर क्षेत्र में पड़ने वाले स्कूल कॉलेजों पर चेकिंग अभियान चलाया गया हुआ हैं ।

दो युवकों से की मारपीट6 12 |
मुज़फ्फरनगर। शहर कोतवाली क्षेत्र के लोहिया बाजार में फैक्टरी से घर लौट रहे दो युवकों को अज्ञात युवको ने मारपीट कर घायल कर दिया। जिन्हे पुलिस ने उपचार के लिए जिला अस्पताल भिजवाया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार रामलीला टिल्ला निवासी दो युवक फैक्टरी से अपने घर लौट रहे थे। बताया जाता है कि बीती देर रात कुछ अज्ञात युवको ने उनके साथ मारपीट कर डाली और मौके से फरार हो गए। इस घटन की सूचना पर लोहिया बाजार पहुंची कोतवाली पुलिस ने दोनो घायल मजदूरो को उपचार के लिए जिला अस्पताल भिजवाते हुए मामले की छानबीन शुरू की।

 

 

पुलिस ने लिया प्रदर्शन करने वाले भीम आर्मी कार्यकर्ताओं को हिरासत में
मुजफ्फरनगर। भीम आर्मी भारत एकता मिशन के कार्यकर्ताओ ने कचहरी स्थित डीएम कार्यालय पर धरना प्रदर्शन कर ज्ञापन सौपा। भीम आर्मी कार्यकर्ताओ ने केन्द्र व राज्य सरकार पर दलित विरोधी मानसिकता का अरोप लगाते हुए कचहरी स्थित डीएम कार्यालय के समक्ष धरना प्रदर्शन किया। भीम आर्मी कार्यकर्ताओ ने आरोप लगाया कि दिल्ली मे रविदास मन्दिर तोडे जाने का विरोध करने पर भीम आर्मी प्रमुख चन्द्रशेखर आजाद सहित 96 प्रदर्शनकारियों को झूठे मुकदमे लगाकर जेल भेजा गया और दूसरा मामला सहारनपुर के धुन्ना महेश्वरी मे डा.भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा तोडे जाने पर दलित समाज व भीम आर्मी के कार्यकर्ता शान्तिपूर्ण विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। आरोप है कि पुलिस प्रशासन ने प्रदर्शनकारियो पर लाठीचार्ज कर भगा दिया और बाद मे 104नामजद व 750 के खिलाफ अज्ञात मे मुकदमा दर्ज कर लिया है जो कि गैर संवैधानिक है। जिसके विरोध मे भीम आर्मी जिला मुजफ्फरनगर के सैकडो कार्यकर्ताओ ने गिरफ्तारी दी। इस दौरान रजत मिठारिया,टीकम बौद्ध,रोसन, सचिन, जय सिह, सुधीर कुमार, कपिल, सन्नी, मोहन कुमार, आलोक दर्शन, विकास मेडियन, चेतन कुमार, आदित्य आदि सैकडो कार्यकर्ता मौजूद रहे। वहीं नगर प्रदर्शन करने आये भीम आर्मी कार्यकर्ताओं ने उग्र नारेबाजी की। पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे भीम आर्मी कार्यकर्ताओं को धारा 144 का उल्लघंन करने के आरोप में हिरासत में ले लिया। हिरासत में लिये गये दर्जनों कार्यकर्ताओं को पुलिस ने कडी सुरक्षा के बीच पुलिस लाइन पहुंचाया। आज भीमआर्मी कार्यकर्ता केंद्र व प्रदेश सरकार के विरूद्ध प्रदर्शन करने के लिए मुजफ्फरनगर मुख्यालय पहुंचे थे। कार्यकर्ताओं ने केंद्र व प्रदेश सरकार के विरूद्ध उग्र नारेबाजी की। पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने भीम आर्मी कार्यकर्ताओं को समझाने का प्रयास किया लेकिन उन्होंने नारेबाजी जारी रखी। जिस पर पुलिस ने भीम आर्मी कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया और कडी सुरक्षा में पुलिस लाइन पहुंचा दिया।

 

ज्ञापन देकर समस्याओं से कराया अवगत11 6 |
मुजफ्फरनगर। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया ने जनसमस्याओ के सम्बन्ध मे कचहरी मे प्रदर्शन कर राज्यपाल को सम्बोधित एक ज्ञापन जिला प्रशासन को सौपा। प्रगतिशील समाजवादी पाअीर् लोहिया के जिलाध्यक्ष चौ.इलम सिह गुर्जर के नेतृत्व मे कचहरी स्थित डीएम कार्यालय पहुंचे सैकडो कार्यकर्ताओ ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिह यादव के निर्देशो के चलते आज प्रदेश भर मे जिला मुख्यालय पर जनसमस्याओं के सम्बन्ध मे किए गए धरने प्रदर्शन की कडी मे कचहरी मे प्रदर्शन कर ज्ञापन किया। जिलाध्यक्ष इलम सिह गुर्जर के नेतृत्व मे सौपे गए ज्ञापन मे अवगत कराया कि प्रदेश मे कानून व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है। थानो मे फरियादियो की सुनवाई नही हो पा रही है। किसानो को उसका शेष गन्ना भुगतान अभी तक भी नही हो पाया है। बिजली के दामों मे बेतहाशा वृ़द्ध होने से जनता की कमर टूट गई है। पैट्रोल-डीजल के दामो मे बढोतरी की गई है। जो कि उचित नही है। बढती मंहगाई से प्रदेश की जनता व किसान पूरी तरह त्रस्त हैं। यातायात नियमो के नाम पर हैलमेट,ड्राईविंग लाइसेंस कागजात ना होने पर कई गुना पैसो के चालान काटे जा रहे हैं। आम जन मानस को मौजूद सरकार की गलत नीतियों के कारण ही आज प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिह यादव के निर्देशो के चलते प्रदेशभर मे सभी जिला मुख्यालयो पर धरना प्रदर्शन कर जनसमस्याओ के प्रति ज्ञापन सौपा गया है। ज्ञापन सौपने वालो मे जिलाध्यक्ष इलम सिह गुर्जर,वरिष्ठ नेता मोनू गुर्जर, प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहियावाहिनी के जिलाध्यक्ष अभिजीत पाराशर, राशिद अब्बासी, अनुज कुमार गुर्जर, ठा.ओमबीर सिह सहित सैकडो कार्यकर्ता व पदाधिकारी मौजूद रहे।

एसएसपी ने दिए कडे निर्देश
मुजफ्फरनगर। एसएसपी अभिषेक यादव ने समस्त पुलिसकर्मियो को निर्देशित किया है कि कार्यो मे किसी प्रकार की लापरवाही ना बरती जाए तथा समस्या/शिकायतों का त्वरित निस्तारण हो। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा पुलिस कार्यालय अन्तर्गत प्रधान लिपिक शाखा में पुलिस कर्मचारीगण की समस्या/शिकायत से सम्बन्धित रजिस्टर बनवाया गया था। जिसमे जनपद में नियुक्त अधिकारी/कर्मचारिगण द्वारा जो भी समस्या/शिकायत अंकित कराई जाएगी। शिकायत/समस्या के ’०५ दिवस में निस्तारण ’ हेतु सम्बन्धित को निर्देशित किया गया था। उक्त सम्बन्ध में अवगत कराया जाता है कि प्रधान लिपिक शाखा में अधिकारी/कर्मचारिगण के द्वारा रजिस्टर में अकिंत करायी गयी निम्न समस्या/शिकायत का निस्तारण ०४ दिवस के अन्दर कराया गया है। जो निम्नवत है- उ०नि० अजयपाल सिंह थाना शाहपुर द्वारा दिनांक १२.०९.२०१९ को आवास भत्ते से सम्बन्धित की गई शिकायत के सम्बन्ध में आवास भत्ता स्वीकृत कर शिकायत का निस्तारण किया गया है। उ०नि० बच्चू सिंह थाना सिविल लाइन द्वारा दिनांक १२.०९.२०१९ को यात्रा भत्ता रोकने से सम्बनधित होने के सम्बन्ध में की गयी शिकायत के सम्बन्ध में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद सहारनपुर से पत्राचार किया गया है। आरक्षी २०२६ नौशाद अली थाना भोपा द्वारा दिनांक १२.०९.२०१९ को टीए/डीए बरामद न होने के सम्बन्ध में शिकायत की गयी। जिसमें प्रधान लिपिक कार्यालय में नक्शा नहीं मिला, नक्शे को दोबारा बनवाने हेतु निर्देशित किया गया है। आरक्षी १८२१ प्रमोद कुमार थाना भोपा द्वारा दिनांक १२.०९.२०१९ को लोकसभा चुनाव का टीए/डीए बरामद न होने के संबंध में की गयी शिकायत का आरक्षी को टीए/डीए का भुगतान कर निस्तारण किया गया है। उ०नि० कृष्णपाल सिंह थाना खतौली द्वारा दिनांक १३.०९.२०१९ को वरिष्ठता क्रम सूची में नाम न आने के सम्बन्ध में की गयी शिकायत के सम्बन्ध में पुलिस मुख्यालय उ०प्र० से पत्राचार किया गया है। मुख्य आरक्षी २१० सतीश थाना शाहपुर द्वारा दिनांक १३.०९.२०१९ ’वेतन संशोधन से सम्बन्धित की गयी शिकायत पर मुख्य आरक्षी का वेतन संशोधित कर निस्तारण किया गया है।

 

आबकारी विभाग की टीम ने छापा मारकर किया शराब तस्करी नेटवर्क का भंडाफोड
खतौली। मुखबिर की सूचना पर आबकारी पुलिस ने गंगनहर के निकट चल रहे शराब तस्करी के नेटवर्क का भंडाफोड़ कर मौके से कई सौ लीटर शराब के अलावा पैकिंग का सामान बरामद करने के अलावा एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है।
मूल रूप से गांव भैंसी निवासी योगेन्द्र ने गंगनहर के निकट नावला रोड़ पर तीर्थ कॉलोनी में पशुओं का घेर बना रखा है। मुखबिर की सटीक सूचना पर आबकारी निरीक्षकों कमलेश्वर कश्यप, शैलेश कुमार, राजेश कुमार ने दल बल के साथ योगेन्द्र चौधरी के घेर पर छापामार कार्यवाही की। पुलिस को देख योगेन्द्र मौके से फरार हो गया। पुलिस ने मोल। पर मौजूद योगेन्द्र के एक नौकर को हिरासत में लेकर इसे थाने भेज दिया। मौके से भारी मात्रा में शराब के अलावा ब्रांडेड कम्पनी के रैपर, पव्वे आदि मिलने के बाद आबकारी निरीक्षकों के सूचना देने पर सीओ आशीष कुमार व कोतवाल संतोष कुमार त्यागी ने मौके पर पहुंच जाँच पड़ताल की। पुलिस ने बताया शराब तस्कर योगेन्द्र कैमिकल का प्रयोग कर नकली शराब का निर्माण कर इसकी ब्रांडेड पैकिंग करके तस्करी करता था। मौके से कई सौ लीटर नकली शराब के अलावा ब्राण्डेड शराब कम्पनियों के रैपर व खाली पव्वे बरामद हुए है। आबकारी निरीक्षक की तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने शराब तस्कर योगेन्द्र के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है। कोतवाली पुलिस की नाक के नीचे चल रहे नकली शराब के गोरख धंधे का आबकारी पुलिस द्वारा भंडाफोड़ किये जाने से हर कोई हैरानी में है।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15097 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk